ekterya.com

कैसे अपने घर से बाहर भूत पाने के लिए

हर कोई भूतों में विश्वास नहीं करता है, लेकिन उन लोगों के लिए जो कुछ अनुभव अनुभव करते हैं, वे डरावना हो सकते हैं। वर्तमान लेख में, हम आपको कुछ संकेत देंगे जो बताएंगे कि आपका घर भुला हुआ है, तो हम आपको एक भूतिया आगंतुक होने के सबसे सामान्य (और असाधारण) कारणों को त्यागने के लिए सिखाएंगे, और यदि आपके घर में कोई एक है, उससे छुटकारा

चरणों

विधि 1

गैर-असाधारण संभावनाओं को त्यागें
छवि शीर्षक वाला एक भूत आउट ऑफ़ हाउस हाउस चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि आविष्कार अन्तराल के कारण नहीं हैं ये कम आवृत्ति buzzes मतली, डर की भावनाएं या आपके दर्शन क्षेत्र के कोनों पर छाया दिखा सकते हैं। यह लहर की तीव्रता के आधार पर, इन्फ्रासाउंड के कंपन के कारण हो सकता है। फ्रांसीसी रोबोटिक्स शोधकर्ता व्लादिमीर गावरु ने कथित तौर पर अपने आप को और उनके अनुसंधान सहयोगियों पर इन्फ्रासाउंड के माध्यम से इन प्रभावों का उत्पादन किया।
  • पशु ऐसे तरीकों से अन्तरास को महसूस कर सकते हैं जो मनुष्य नहीं कर सकते हैं वैज्ञानिकों का मानना ​​है कि ऐसा हो सकता है कि कई जानवरों ने प्राकृतिक आपदाओं को महसूस किया।
  • एक इन्फ्रासाउंड माइक्रोफ़ोन बनाएं ऐन्टेना को अलग से खरीदा जाता है, लेकिन इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर में जाना आसान है और अपेक्षाकृत सस्ती है। जब आपके पास माइक्रोफ़ोन होता है, तो 5 सेमी (2.25 इंच) का व्यास कांच के जार मिलता है। चोटी से 30 सेंटीमीटर ऊपर एक गुब्बारा खींचो। गुब्बारा के हिस्से को काट लें जो कि जार की तरफ बढ़ने और छड़ी करने के लिए कार्य करता है (तंग और झुर्रियों के बिना)। 1 सेमी (1/2 इंच) न्योडियमियम चुंबक को 5000 गॉस या उससे अधिक के 2 सेमी (1 इंच) चुंबक के लिए गोंद करें (आप इसे वॉलमार्ट पर खरीद सकते हैं)। तरंग पैटर्न के लिए विद्युत संकेतों को परिवर्तित करने के लिए आपको एक आस्टसीलस्कप की आवश्यकता होगी यह अधिक महंगा है, लेकिन ईबे पर 45 डॉलर हैं
  • एक और विकल्प है कि आप अपने स्थानीय विश्वविद्यालय के विज्ञान विभाग को कॉल करें और इन्हें इन्फ्रासाउंड माइक्रोफोन को एक साथ रखने के लिए कुछ सिफारिशों के लिए पूछें।
  • छवि शीर्षक वाला एक भूत आउट ऑफ़ हाउस हाउस चरण 2.jpeg
    2
    किसी अन्य गैर-अलौकिक कारक को त्यागें। घर का स्थान देखें। क्या पास में एक नगरपालिका डंप है? कभी-कभी, मीथेन गैस जमीन के माध्यम से सीप कर सकती है, जो मिसाइल गंध या आग का कारण बन सकती है
  • कई बार, भूत भेष केवल एक चिंतनशील सतह से हल्की पलटा लेते हैं जो एक असामान्य तरीके से होते हैं। इंसान की दृष्टि और इंद्रियां अविश्वसनीय रूप से त्रुटि के कारण होती हैं, इसलिए विश्वास करना मुश्किल हो सकता है कि आँखें हमें और अधिक गंभीर जांच करने के बिना बता सकती हैं।
  • छवि शीर्षक वाला एक भूत आउट ऑफ़ हाउस हाउस 3.jpeg
    3
    एक मनोरोग मूल्यांकन प्राप्त करें अक्सर, जो लोग "भूत" देखते हैं उन्हें मानसिक बीमारी के कारण देखने की संभावना होती है। अपने घर में अजीब बातें करने से पहले, पेशेवर सहायता प्राप्त करें इसका मतलब यह नहीं है कि आपके पास भूत नहीं है, यह केवल एक दूरदराज की संभावना के बारे में फैसला करने का एक तरीका है
  • उसी तरह, किसी और को अपने अनुभव की पुष्टि करने का प्रयास करें अगर आप अकेले व्यक्ति हैं जो अजीब कुछ देखता या महसूस करता है, तो मनोचिकित्सक मूल्यांकन को प्रस्तुत करना सबसे अच्छा है। यद्यपि, अगर दूसरों को भी संभव आकृतियों का अनुभव होता है, तो पहले अन्य प्राकृतिक कारणों की तलाश करें।
  • विधि 2

    संभव आकृतियों का मूल्यांकन करें
    छवि का शीर्षक एक भूत आउट ऑफ़ हाउस हाउस चरण 4.jpeg
    1

    Video: भूत बाधा से छुटकारा पाने के उपाय | Bhoot Badha Ko Kaise Door Kare

    अपने अनुभवों का रिकॉर्ड रखें जब आप किसी भी अन्य प्राकृतिक कारण को अस्वीकार करते हैं, तो आपको उनसे बेहतर तरीके से समझने के लिए छपने का रिकॉर्ड रखने की जरूरत होगी।
    • भूत के साथ संवाद करने का प्रयास करने के लिए एक रिकॉर्डर का उपयोग करें प्रश्न पूछें और उन्हें रिकॉर्ड करें ताकि आप देख सकें कि भूत क्या जवाब देता है। यह हमेशा नहीं रहेगा, लेकिन मैं आपको किसी प्रकार का संदेश दे सकता हूं जो इससे छुटकारा पाने में आपकी मदद कर सकता है। हम अनुशंसा करते हैं कि आप सरल प्रश्न पूछें जो सरल उत्तर की आवश्यकता हो: हाँ या नहीं यह आसान हो सकता है अगर आप टेप करके जवाब देने वाले सवाल पूछकर भूत के साथ संवाद करने का प्रयास करेंगे। उसे "हाँ" कहने के लिए झटका मारने के लिए कहें - दो, "नहीं" कहने के लिए
    • उन जगहों की तस्वीरें ले लीजिए जहां आपने देखा है कि अंतिम तस्वीर में कुछ निकलता है या नहीं। फ्लैश का प्रयोग करें यदि आप एक अंधेरे जगह में हैं, जैसे कमरे में, अन्यथा कैमरा केवल अंधेरे पर कब्जा करेगा हालांकि, केवल प्राकृतिक प्रकाश का उपयोग करना सबसे अच्छा है ताकि लेंस भड़कना आपको भ्रमित न करें। याद रखें कि अक्सर भूतों और अन्य प्रकार की घटनाओं की तरह दिखने वाली तस्वीरों की त्रुटियां केवल कैमरे के लेंस पर धूल हैं या हवा में धूल के कणों पर हल्की प्रतिबिंब हैं।
  • छवि शीर्षक वाला एक भूत आउट ऑफ़ हाउस का चरण 5.jpeg
    2
    क्या कोई आपके निष्कर्षों की पुष्टि करता है पता लगाएँ कि क्या आपके परिवार या रूममेट्स आपको समान चीजें देखते हैं और महसूस करते हैं। क्या आप भूतिया कदमों को सुनते हैं, कमरे के द्वार पर या अन्य अभिव्यक्तियों पर दस्तक देते हैं? उन्हें अपने निष्कर्षों के साथ प्रभावित करने की कोशिश न करें
  • यदि आप भूत सेनानी या सम्मानित मानसिक संपर्क कर सकते हैं, तो अपनी खोज के बारे में उनसे बात करने की कोशिश करें और उनकी राय मांगें। यदि आपके पास पर्याप्त धन है, तो उन्हें अपने घर आने के लिए कहें और अपने अनुभवों की एक बहुत अलग खोज करें



  • छवि शीर्षक वाला एक भूत आउट हो जाओ घर का चरण 6.jpeg
    3
    निराश मत हो अगर कथित भक्त वास्तविकता में कुछ भी नहीं थे। जैसा कि सभी सम्मानित भूत शिकार आपको बताएंगे, सबसे भूत के दर्शन में एक प्राकृतिक व्याख्या है। लेकिन, इसका मतलब यह नहीं है कि वे मौजूद नहीं हैं!
  • विधि 3

    धीरे से भूत को छोड़ने के लिए पूछें
    छवि शीर्षक वाला एक भूत आउट ऑफ़ हाउस का चरण 7.jpeg
    1
    जब आप भूत से निपटते हैं, तो आत्मविश्वास रखें। जानवरों की तरह, भूतों को डर पर प्रतिक्रिया देने और फ़ीड करना चाहिए। चूंकि बहुत कुछ मामलों (शायद कोई भी नहीं) में एक भूत ने किसी व्यक्ति को चोट लगी है, आप जो अनुभव करेंगे वह बहुत परेशान होगा और शायद परेशान होगा।
    • यदि आप भूत से बात करते हैं, तो आवाज की एक सीधा स्वर का उपयोग करें, जैसा कि आप एक जानवर के साथ करेंगे जो गलत व्यवहार करता है। गंभीर हो, लेकिन बुरा नहीं है भूत अन्य लोगों के बचे हुए आत्माएं हो सकते हैं तथ्य यह है कि वे पहले से ही मृत हैं भूत को बहुत ही परेशान कर रहे होंगे।
  • छवि शीर्षक वाला एक भूत आउट ऑफ़ हाउस, चरण 8
    2
    एक भूत भगाने। यह विशेष रूप से ईसाइयों के लिए हैं, क्योंकि एक भूत भगाने का मतलब है कि शैतान और उसके राक्षसों को निकाल देना। यदि आप एक ईसाई नहीं हैं, तो यह बहुत संभावना है कि यह आपके लिए काम नहीं करेगा। पता करें कि आपका धर्म क्या समाधान प्रदान करता है, क्योंकि सभी धर्म एक तरह की आध्यात्मिक दुनिया से निपटने के तरीके हैं। यदि आप एक ईसाई हैं, तो अपने आप से भूत भगाने मत करो। इसके बजाय, एक स्थानीय चर्च के संपर्क में जाओ और अपनी सिफारिशों का अध्ययन करें
  • हिंदुत्व में, भगवद गीता के तीसरे, 7 वें और 9वीं अध्याय पर पहुंचने और परिणामस्वरूप भूत को भेंट करने से उन्हें अपने कैद से मुक्त होने में मदद मिलेगी। इसी तरह मंत्रों को पढ़ना, पूजा के दौरान देवताओं की पवित्र छवियों को जलाते हुए या धूप जलाते हुए कैद की भावना को छोड़ सकता है।
  • यहूदी अनुष्ठान ने पास और मालिक को ठीक करने में मदद की है। अनुष्ठान केवल एक रब्बी द्वारा किया जाना चाहिए जो कि व्यावहारिक कबबाला में एक विशेषज्ञ है।
  • सभी संस्कृतियों और धर्मों में भूतों को निष्कासित करने के लिए कई प्रकार के अनुष्ठान हैं, ताकि आप सबसे अच्छे से मेल खा सकें। ये रस्में मृत्यु के बाद भूतों और जीवन पर विभिन्न सांस्कृतिक दृष्टिकोणों को ध्यान में रखते हैं, क्योंकि भूतों के बारे में कोई एक भी सिद्धांत नहीं है।
  • छवि का शीर्षक एक भूत आउट ऑफ़ हाउस से कदम 9.jpeg

    Video: जानिए लौंग से भूत प्रेत भगाने का तरीका !! Bhoot Bhagane Ka Tarika !! Ghost : Tone Totke 2017

    3

    Video: भूत प्रेत बाधा का निवारण कैसे करें Bhoot Pret Badha ka Nivaran Kaise Kare

    घर साफ करो जब भूत चली जाती है, तो आपको अंतरिक्ष को साफ करना चाहिए, ताकि वह वापस न आए और अन्य भूत या आत्माओं को आने से रोका जा सके। हम इसे फिर से दोहराते हैं, दुनिया में धर्मों के रूप में भौतिक अंतरिक्ष को साफ करने के कई तरीके हैं। जिन लोगों को हम आपको नीचे प्रदान करेंगे वे केवल सबसे आम हैं:
  • जलन ऋषि या देवदार कहा जाता है कि नकारात्मक संस्कृति को शुद्ध करने और धूप जलाते हुए कई संस्कृतियों में शुद्ध बल माना जाता है।
  • अपने घर के हर कोने में एक घंटी बजाना ऐसा कहा जाता है कि यह नकारात्मक ऊर्जा को तोड़ता है और सकारात्मक लोगों को प्रोत्साहित करता है। यह एक बार से अधिक करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि नकारात्मक ऊर्जा विभिन्न स्थानों से आ सकती है।
  • अपने घर को शारीरिक रूप से साफ करें यह आपको एक स्वच्छ वातावरण बनाने में मदद करेगा, जो किसी भी नकारात्मक बल को लौटने से रोक देगा।
  • युक्तियाँ

    • बहुत कम भूत (शायद कोई नहीं) खतरनाक है कई बार, उन्हें अकेला छोड़ना बेहतर होता है उन्हें अजीब मेहमान (या परेशानियों) के रूप में सोचें

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप जिन विशेषज्ञों से परामर्श करते हैं वे वास्तविक विशेषज्ञ हैं मनोचिकित्सा के क्षेत्र में बहुत से लोग हैं।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com