ekterya.com

कैसे Ikea में खरीदने के लिए

क्या आपने कभी सोचा है कि आईकेईए में दुनिया में सबसे बड़ा और सबसे प्रभावशाली घर फर्नीचर स्टोर खरीदने के लिए कैसे? तो यह आपके लिए है!

चरणों

Ikea Step 1 पर शॉप नाम वाली छवि
1

Video: बकरी पालन प्रशिक्षण कहा से ओर कैसे अप्लाई करें|Goat farming Training in CIRG Mathura india

IKEA.com से कनेक्ट करें IKEA पृष्ठ में सभी उत्पाद, उत्पाद जानकारी, स्टोर जानकारी और बहुत कुछ है। आप उत्पाद की उपलब्धता की जांच कर सकते हैं और कुछ देशों में भी ऑनलाइन ताकि आप विशाल IKEA स्टोर में से एक के लिए जाने के लिए या एक दिन बिताने के शहर के माध्यम से ड्राइविंग करने के लिए नहीं होगा उनमें से कुछ खरीदने (IKEA स्टोर्स में स्थित हैं ज्यादातर शहर के केंद्र के बाहर)।
  • Ikea Step 2 पर शॉप नाम वाली छवि
    2
    आईकेईए परिवार में रजिस्टर करें! आप भाग लेने वाले देशों में से एक में अपने आप को मिल जाए, तो उत्पाद, रेस्तरां में असीमित मुफ्त कॉफी, बॉक्स में प्रत्येक भुगतान कार्ड के साथ दान के लिए दान 10c, छूट पर सबसे कम कीमतों के लिए IKEA परिवार पर रजिस्टर आईकेईए रेस्तरां में भोजन और बहुत कुछ! पंजीकरण नि: शुल्क है और आप मेल द्वारा एक कार्ड प्राप्त करेंगे ताकि आप ऑफ़र का लाभ उठा सकें।
  • Ikea Step 3 पर शॉप नाम वाली छवि
    3
    IKEA कैटलॉग का अनुरोध करें या एक ऐसे उत्पादों की तलाश में जो आपके लिए आवश्यक हैं और एक सूची बनाएं। आईकेईए हर साल लगभग 12,000 और अधिक उत्पादों के साथ एक सूची प्रकाशित करता है यदि आपके पास आईकेईए कैटलॉग नहीं है, तो आप एक पर ikea.com पर अनुरोध कर सकते हैं।
  • Ikea Step 4 पर शॉप नाम वाली छवि
    4
    उन सभी चीजों की एक सूची बनाएं जिनकी आपको आईकेईए में खरीदना है। सूची में सब कुछ लिखें यदि आप हाथ से बने एक पैक्स अलमारी, रसोई या किसी अन्य बड़ी खरीद खरीदने जा रहे हैं, तो आप बजट, योजना, उपाय, अन्य बातों के साथ करने के लिए अधिक समय लेना चाहते हैं। घर की डिलीवरी महंगे हो सकती है और प्रत्येक बड़ी खरीद के लिए अधिक शुल्क ले सकते हैं, इसलिए आपको एक वैन या ट्रेलर उधार लेने या किराए पर लेने की आवश्यकता हो सकती है।
  • Ikea Step 5 पर शॉप नाम वाली छवि
    5
    आप अपने निकटतम आईकेईए स्टोर को ढूंढ सकते हैं। अपने स्थानीय दुकान को खोजने के लिए IKEA.com पर जाएं। याद रखें कि सभी उत्पाद IKEA स्टोर में उपलब्ध नहीं हैं।
  • Ikea Step 6 पर शॉप नाम वाली छवि
    6
    अपने निकटतम आईकेईए स्टोर पर जाएं यह आम तौर पर एक स्वतंत्र भंडार होता है जो बड़े अक्षरों में लिखे गए "आईकेईए" शब्द के साथ एक बड़ा ब्लू बॉक्स जैसा दिखता है। सुनिश्चित करें कि आप IKEA पर जाने से पहले एक अच्छी रात नींद था और तुम यहाँ खरीदने क्योंकि आप चलने दिया जाएगा और एक विशाल तम्बू में हर जगह चलने के बाद बहुत थक गया सकें। घर पर कार छोड़ने और सार्वजनिक परिवहन लेना या यहां तक ​​कि साइकिल चलाने या अपने निकटतम आईकेईए स्टोर पर जाने पर विचार करें। कई आईकेईए स्टोर अब बाइक पार्किंग की पेशकश करते हैं और आपको पार्किंग ढूंढने से बचाएगा और यह पर्यावरण के लिए बेहतर होगा।
  • Ikea Step 7 पर शॉप शीर्षक वाली छवि
    7
    यदि आपके बच्चे हैं, तो आप उन्हें SMÅLAND खेल के मैदान में छोड़ना चाह सकते हैं। SMÅLAND बच्चों के लिए एक पर्यवेक्षित खेल का मैदान है जहां आप खरीदारी करते समय उन्हें छोड़ सकते हैं। सप्ताहांत के दौरान यह संभव है कि यह भरा हुआ है। फिर आप बच्चों को स्टोर के नक्शे पर दूसरी प्रविष्टि में चुन सकते हैं।
  • Ikea Step 8 पर शॉप नाम वाली छवि
    8
    स्टोर का एक नक्शा और खरीदारी की सूची, एक पेंसिल और एक सेंटीमीटर लें। इससे आपको शोरूम में उत्पादों को मापने और उस स्थान को लिखने में मदद मिलेगी जहां आपको फर्नीचर सेल्फ-सर्विस क्षेत्र में अपना फर्नीचर चुनना होगा। नक्शा आप को ढूंढने में आपकी सहायता करेगा जो आप देख रहे हैं।
  • Ikea Step 9 पर शॉप नाम वाली छवि
    9
    शोरूम में सभी चीजों को आज़माएं शोरूम को कई खंडों में विभाजित किया गया है, (आईकेईए कार्यक्षेत्र, बच्चों के लिए आईकेईए, दूसरों के बीच, रसोई)। बिस्तर पर कूदने के लिए बेझिझक, आराम कुर्सी में आराम करें और मज़े करो! इसके अलावा, अगर आप कुछ खरीदना चाहते हैं, तो कीमत का मूल्य देखें, उत्पाद का नाम, स्वयं-सेवा स्टोर की गलियारे संख्या और शॉपिंग सूची पर स्थान लिखें। कुछ वस्तुओं के पास लिखित संख्या या हॉल संख्या या स्थान नहीं होगा, और इसके बजाय आप स्टाफ से संपर्क करते हैं, अगर आप उस विशेष उत्पाद को खरीदना चाहते हैं ऐसा होने की संभावना है कि भुगतान के बाद सामान को सामान पर उठाया जाना चाहिए।
  • Ikea Step 10 पर शॉप नाम वाली छवि
    10
    प्रदर्शनी आईकेईए रेस्तरां में जाने के बाद इस स्थान पर आप बैठते हैं और अपने स्वादिष्ट क्रीम और lingonberry जाम और कई अन्य व्यंजन और डेसर्ट स्वीडिश साथ IKEA से प्रसिद्ध स्वीडिश meatballs साथ आराम कर सकते है। खाना कैफेटेरिया की शैली में परोसा जाता है और यदि आप अपना आईकेईए परिवार कार्ड पेश करते हैं तो आप मुफ्त में असीमित कॉफी पा सकते हैं। इसके अलावा, अगर आप कॉफी या शीतल पेय खरीदते हैं, तो आप उन्हें असीमित रूप से फिर से भर सकते हैं
  • Ikea Step 11 पर शॉप नाम वाली छवि
    11
    एक बड़े पीले रंग का बैग ले लो और छोटी सी चीजें खरीद लें जहां पर विभिन्न दुकान स्थित हैं। यह वह जगह है जहां आप अपने घरों के लिए कप, तौलिए, कपड़े, पर्दे, सजावट और कई अन्य चीजें जैसे आपकी छोटी वस्तुएं खरीदते हैं।
  • Ikea Step 12 पर शॉप नाम वाली छवि



    12
    एक कार्ट लो और अपने आइटम को इकट्ठा करने के लिए स्वयं सेवा स्टोर पर जाएं। गलियारे और स्थान की संख्या खोजें और अपने उत्पादों को फ्लैट बक्से में पैक करें। याद रखें कि कुछ उत्पाद एक से अधिक बॉक्स में आते हैं!
  • Ikea Step 13 पर शॉप नाम वाली छवि
    13
    भुगतान के बक्से के ठीक पहले, बिना रिटर्न या एएस-आईएस अनुभाग के लेखों के कोने होते हैं। इन उत्पादों को इकट्ठा और एक काफी छूट पर बेचा जाता है। यह संभव है कि वे उत्पादों को बंद कर चुके हैं, माल वापस कर चुके हैं या क्षतिग्रस्त उत्पादों को वापस कर सकते हैं। इस खंड में बेचे जाने वाले सभी उत्पादों में कोई रिफंड या रिफंड की नीति नहीं है।
  • Video: EMBARRASSING SARDINES AT HOBBY LOBBY | HIDE AND SEEK | We Are The Davises

    Ikea Step 14 पर शॉप नाम वाली छवि

    Video: SWEDISH FOOD TASTE TEST #1 | SWEDEN / IKEA | VIVIAN REACTS

    14
    बक्से पर जाएं आप नए एक्सप्रेस भुगतान बक्से का उपयोग कर सकते हैं अपने आईकेईए परिवार कार्ड को पेश या पास करने के लिए याद रखें अपने भुगतान को जल्दी से करने के लिए, अपने सभी उत्पादों को गाड़ी में या कन्वेयर बेल्ट पर खजांची का सामना कर रहे बारकोड के साथ डाल दें ताकि आप उत्पादों को जल्दी से स्कैन कर सकें।
  • Ikea Step 15 पर शॉप नाम वाली छवि
    15
    अगर आपको भूख लगती है तो बाहर निकलने के दरवाजे पर आईकेईए बिस्टरो जाते हैं। आप सस्ते गर्म कुत्तों और स्वयं सेवा आइसक्रीम और कई अन्य आश्चर्य प्राप्त कर सकते हैं
  • Ikea Step 16 पर शॉप नाम वाली छवि
    16
    स्वीडिश भोजन बाजार की जांच करें जिस तरह से बाहर है। यहां आप आईकेईए रेस्तरां के बहुत से व्यंजन खरीदकर घर ले सकते हैं और तैयार कर सकते हैं। स्वीडिश आईकेईए मीटबॉल, क्रीम और क्रैनबेरी जैम सिर्फ कुछ उत्पाद हैं जो आप खरीद सकते हैं।
  • Ikea Step 17 पर शॉप नाम वाली छवि
    17
    आपके जाने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपने जितने सारे फर्नीचर जितना संभव खरीदना चाहते थे, उतना ही संभव है क्योंकि यह विभिन्न बक्से में होगा। इसके अलावा, अगर आपको कुछ वस्तुओं को लेने की जरूरत है, तो भुगतान करने के बाद मर्चेंडाइज को काउंटर उठाएं। इकट्ठा माल IKEA स्टोर के पास एक बाहरी स्थान में स्थित हो सकता है
  • Ikea Step 18 पर शॉप शीर्षक वाली छवि
    18
    याद रखें कि ज्यादातर आईकेईए स्टोर में, गाड़ियां पार्किंग के लिए ले जाने की अनुमति नहीं है इसके बजाय, आपको अपना सामान रखने के लिए IKEA स्टोर के प्रवेश द्वार पर स्थित लोडिंग प्लेटफॉर्म पर जाना चाहिए। यदि आप पार्किंग में पार्क करते हैं और बड़ी खरीददारी करते हैं, तो अपनी गाड़ी को संबंधित क्षेत्र में छोड़ दें जो कि लोड हो रहा है और ग्राहकों के लिए उतराई प्लेटफार्म पर स्थित है और फिर उसी क्षेत्र में जाएं। अगर आप घर चला रहे हैं तो अपनी कार, ट्रक या ट्रेलर में अपनी सारी चीजों को पैक करें यदि आप चलते हैं, साइकिल चलाना या सार्वजनिक परिवहन का उपयोग कर रहे हैं, तो आप भुगतान करने के बाद होम डिलीवरी काउंटर पर होम डिलीवरी प्राप्त कर सकते हैं।
  • Ikea Step 19 पर शॉप नाम वाली छवि
    19
    घर जाओ और अपने आईकेईए उत्पादों को स्थापित करें। आईकेईए उत्पादों को आसानी से इकट्ठा करने और निर्देशों के साथ आने के लिए डिज़ाइन किया गया है। अगर आपको मदद की ज़रूरत है, तो आईकेईए एक विधानसभा सेवा प्रदान करती है जो बहुत महत्वपूर्ण है अगर आप एक नई रसोईघर डाल रहे हैं। उदाहरण के लिए, बढ़ईगीरी, नलसाजी और जल, गैस और प्रकाश का कनेक्शन आईकेईए रसोईघर की स्थापना के लिए बहुत मुश्किल भागों हैं।
  • Ikea Step 20 पर शॉप नाम वाली छवि
    20
    यदि आप अपनी खरीद से खुश नहीं हैं, तो उसे अपने मूल पैकेज में रखकर इसे 90 दिन की खरीद के भीतर आईकेईए स्टोर पर लौटाएं (365 दिन यदि आप आईकेईए परिवार का सदस्य हैं!) और वापसी, वापसी या जमा क्रेडिट प्राप्त करने के लिए रिटर्न और एक्सचेंज डेस्क पर जाएं कृपया ध्यान दें कि कुछ वस्तुओं को स्वीकार नहीं किया जा सकता है जैसे कपड़े कटौती, कस्टम रसोई काउंटरटॉप्स, अलमारियाँ और खुले गद्दे।
  • Ikea Step 21 पर शॉप नाम वाली छवि
    21
    बधाई! बैठो और अपने नए आईकेईए फर्नीचर का आनंद लें!
  • युक्तियाँ

    • अगर आप चाहते हैं कि आइटम बहुत सस्ता है, तो आश्चर्य मत हो! आईकेईए उत्पाद बहुत सस्ते हैं लेकिन महान गुणवत्ता के हैं
    • सबसे ऊपर, मज़े करो!

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी बक्से हैं जिन्हें आपको फर्नीचर इकट्ठा करने की ज़रूरत है, क्योंकि उनमें से कई कई बक्से में आते हैं! आप पैरों, क्लैपबोर्ड, फ़्रेम, अन्य लोगों के साथ खरीदने के लिए आईकेईए के लिए एक और यात्रा नहीं करना चाहेंगे!
    • आईकेईए से स्वीडिश मीटबॉल खाने के बाद, आप कुछ और नहीं खा सकते हैं क्योंकि चूंकि मीटबॉल वहां मरने के लिए हैं!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पैसा
    • एक अच्छी रात की नींद (आईकेईए आपको निकाला जाएगा)
    • एक शॉपिंग सूची
    • ट्रेलर या ट्रक (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com