ekterya.com

इटली में शादी कैसे करें

इटली एक सुंदर और रोमांटिक शादी के लिए एक आदर्श सेटिंग प्रदान करता है। चाहे टस्कनी के खूबसूरत रोलिंग पहाड़ियों और घास के मैदानों पर या वेनिस के चकाचौंध नहरों पर, वहाँ से चुनने के लिए आकर्षक स्थानों की एक विस्तृत विविधता है। इटली उन विवाहों के लिए एक लोकप्रिय गंतव्य है, जिनके लिए निवासी वीज़ा की आवश्यकता नहीं है। आपकी ओर से कुछ अतिरिक्त प्रक्रियाओं और योजनाओं के साथ, आप इटली के लिए शादी की रसद आवश्यकताओं को आसानी से प्रबंधित कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
इटली में शादी करने के लिए तैयार

छवि शीर्षक इटली में विवाह करें चरण 1
1
आगे की योजना बनाएं उचित दस्तावेज एकत्र करने के लिए आपको कम से कम छह महीने की आवश्यकता होगी। बस अपने मंगेतर या मंगेतर के साथ विमान में इटली के लिए प्रलोभन का विरोध करें यदि आपके पास उचित दस्तावेज नहीं हैं तो यह बहुत ही संभव है कि आपको एक समारोह कानूनी तौर पर मिलेगा।
  • छवि शीर्षक इटली में विवाह करें चरण 2
    2
    जिस प्रकार का समारोह आप करना चाहते हैं, उस पर विचार करें अधिकांश नागरिक और धार्मिक समारोहों में स्थान पर प्रतिबंध है। कैथोलिक समारोह एक चर्च में आयोजित होने चाहिए, और सिविल समारोहों को आम तौर पर टाउन हॉल में आयोजित किया जाना चाहिए।
  • शायद टाउन हॉल मजाक के बिना एक उबाऊ जगह की तरह लग सकता है, लेकिन उनमें से बहुत सुंदर महल, विला या महलों में स्थित हैं। फेरारो में पालेज़ो नगर पालिका या फ्लोरेंस में पलाज़ो वेक्चिओ, जो कि उसके आकर्षक सलाला रोसा के साथ हैं, उल्लेखनीय साइटें हैं।
  • यदि आप एक आउटडोर समारोह पर विचार कर रहे हैं, तो राष्ट्रपति या नगरपालिका के कार्यकारी से सलाह लें कि क्या आप अपनी पसंद के पार्क में या किसी अन्य स्थान पर बाहर का आयोजन कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक इटली में विवाह करें चरण 3
    3
    एक गंतव्य चुनें हालांकि सामान्य विवाह कानून पूरे इटली में उसी तरीके से लागू होते हैं, फिर भी कुछ आबादी में अन्य की अपेक्षा कम आवश्यकता हो सकती है। एक बार जब आप स्थान निर्धारित कर लेते हैं, तो विशिष्ट आवश्यकताओं को प्राप्त करने के लिए स्थानीय नगरपालिका के नागरिक रजिस्ट्री से संपर्क करें।
  • वेबसाइट पर Ancitel.it आप इटली की सभी नगर पालिकाओं की एक सूची पा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक इटली में विवाह करें चरण 4
    4
    अपने पासपोर्ट का अनुरोध करें अगर आपके पास वैध पासपोर्ट नहीं है, तो आपको पहली बार एक प्राप्त करने या इसे नवीनीकृत करने के लिए आवेदन करना होगा। पासपोर्ट की प्रक्रिया के लिए कम से कम छह सप्ताह का विचार करें, इसलिए अपनी प्रक्रिया तुरंत आरंभ करें
  • छवि शीर्षक इटली में विवाह करें चरण 5
    5
    अपने जन्म प्रमाण पत्र इकट्ठा इटली में शादी करने के लिए आपके और आपके साथी के पास उनके मूल जन्म प्रमाण पत्र होने चाहिए। यदि आपके पास उनके पास नहीं है, तो उन्हें जल्द से जल्द अनुरोध करें।
  • छवि शीर्षक इटली में विवाह करें चरण 6
    6
    पिछले विवाहों की समाप्ति के सबूत प्रदान करें यदि यह मामला है, तो आपको यह साबित करना होगा कि किसी भी पिछले शादी को कानूनी रूप से भंग कर दिया गया है। यह आवश्यक हो सकता है कि आप विधवा के मामले में अपने अंतिम पति या पत्नी से तलाक का डिक्री, शादी विराम या मृत्यु प्रमाण पत्र पेश करते हैं। इस से आपको मूल दस्तावेजों की आवश्यकता होगी।
  • कुछ नागरिकों के लिए यह भी आवश्यक हो सकता है कि वे नाला ओस्ता को शादी करने में समर्थ हों। उदाहरण के लिए, ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों को रोम में ऑस्ट्रेलियाई दूतावास या मिलान में ऑस्ट्रेलियाई वाणिज्य दूतावास में नल्ला ओस्टा घोषणा की जानी चाहिए। नुल्ला ओस्टा एक हलफनामा है कि कानूनी रूप से किसी अन्य व्यक्ति से शादी करने में कोई बाधा नहीं है।
  • छवि शीर्षक इटली में विवाह करें चरण 7
    7
    यदि संभव हो, तो अपने देश के मूल में एक नोटरी अटूट प्राप्त करें। अटोटो नॉटटोरियो एक वक्तव्य है जिसमें आप इटली में शादी करने के लिए कोई बाधा नहीं है (जैसे कि लंबित एक तलाक) का दावा करते हैं। अपनी शादी में जाने से पहले आप इस प्रक्रिया को इटली में अपने देश के वाणिज्य दूतावास जनरल या दूतावास के बजाय अपने देश के किसी इतालवी दूतावास में आसानी से कर सकते हैं। ऐसे कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको अट्टू नॉटटोरियो को पूरा करना चाहिए, जैसे:
  • घोषणा दो गवाहों से पहले शपथ ली जानी चाहिए। गवाहों की उम्र कम से कम 18 साल होने चाहिए, दोनों को ठेका दलों को अवश्य पता होना चाहिए और रिश्तेदार या भावी राजनीतिक रिश्तेदार नहीं हो सकते हैं। अपने दोस्तों, चर्च सदस्यों या सहकर्मियों के बारे में सोचें जो आपके गवाह हो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक इटली में विवाह करें चरण 8
    8
    इटली में एटो नोटेंट पेश करने के लिए अतिरिक्त नियमों की जांच करें यदि आप इटली में एटto नोटरी प्रस्तुत करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको अपने शादी के स्थान के सबसे करीब नोटरी कार्यालय में ऐसा करना चाहिए। आपके पास दो गवाह भी होंगे (रिश्तेदारों के लिए नहीं, दोनों पर 18)। यदि आप, आपके पति या पत्नी, या आपके किसी भी दो गवाह इतालवी नहीं बोलते हैं, तो आपको नोटरीकरण में उपस्थित होने के लिए एक दुभाषिया को भी किराए पर लेना होगा।
  • आपको इटली में अपने कानूनी प्रवास का प्रमाण भी प्रस्तुत करना होगा, जैसे कि हवाई जहाज का टिकट, वीजा या रहने के लिए परमिट
  • उसी तरह आपको दो कर टिकटों (प्रत्येक के लिए 16 यूरो की लागत वाली) और 10.62 यूरो की लागत के साथ एक अतिरिक्त टिकट पर विचार करना चाहिए। इन कम लागत वाली टिकटों को संसाधित करने के लिए चार से दस दिनों की आवश्यकता होगी और बाद में आपके नोटरीकरण के लिए एकत्र किया जाएगा। यदि आपको फिलहाल टिकट जारी करने की आवश्यकता है, तो आपको 16 यूरो के मूल्य पर और 30.86 यूरो पर एक तिहाई स्टांप पर समान दो टिकट खरीदने होंगे।
  • अट्टू नॉटटोरियो के लिए अग्रिम में अपनी नियुक्ति करें यदि आपके पास इटली में सीमित समय है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास जाने से पहले निर्धारित नियुक्ति है
  • छवि शीर्षक इटली में विवाह करें चरण 9

    Video: विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने कर ली शादी, इटली में गुपचुप हुआ समारोह देखिए...

    9
    अपनी शादी की घोषणा प्रस्तुत करें आप शादी के कार्यालय में इसे टाउन हॉल से संबंधित होना चाहिए जहां आप इटली में शादी करना चाहते हैं इसके लिए आपको सभी उपर्युक्त दस्तावेज प्रस्तुत करना होगा।
  • नागरिकों और इटली के निवासियों के लिए, नागरिक चेतावनियां विवाह घोषणा दर्ज करने के कम से कम दो सप्ताह के लिए प्रकाशित होनी चाहिए। इन प्रकाशनों के बिना समारोह आयोजित करना संभव नहीं है
  • हालांकि, इटली में अंतरराष्ट्रीय आगंतुकों के लिए, चेतावनियों की आवश्यकता एक दिन और एक सप्ताह के बीच भिन्न-भिन्न हो सकती है। शहर के नगर परिषद के संपर्क में जाओ जहां आप अंतरराष्ट्रीय आगंतुकों के लिए चेतावनियों की आवश्यकता को बाहर करने के लिए अगर वे शादी करने की योजना बनाते हैं
  • भाग 2
    एक नागरिक समारोह की योजना बनाएं

    छवि शीर्षक इटली में विवाह करें चरण 10
    1
    टाउन हॉल से संपर्क करें जहां आप एक नागरिक समारोह के बारे में जानकारी के लिए शादी करने की योजना बना रहे हैं। यदि आप एक नागरिक समारोह आयोजित करने में रुचि रखते हैं, तो यह नगर हॉल या शहर के नगरपालिका के अध्यक्ष या इटली के किसी एक अधिकारी द्वारा किया जाएगा। यदि आप शादी करने की योजना बनाते हैं, तो ये टाउन हॉल के संपर्क में रहें।
  • छवि शीर्षक इटली में विवाह करें चरण 11
    2
    अपने गवाहों को चुनें आपके पास दो गवाह होंगे जो 18 वर्ष से अधिक पुराने हैं। वे किसी भी राष्ट्रीयता के हो सकते हैं और एक वैध फोटो पहचान (पासपोर्ट या ड्राइवर का लाइसेंस हो सकता है) होना चाहिए।
  • आपकी शादी की पार्टी या रिश्तेदार के एक अतिथि साक्षी के तौर पर काम कर सकते हैं।
  • Video: इटली में यहां और कुछ ऐसे अंदाज में होगी दीपिका-रणवीर की शादी| Mumbai Tak

    छवि शीर्षक इटली में विवाह करें चरण 12
    3
    यदि आवश्यक हो तो एक दुभाषिया किराए पर लें जब तक आपकी शादी में सभी मेहमान इतालवी नहीं बोलते हैं, आपको एक दुभाषिया किराया करने की आवश्यकता होगी एक गवाह दुभाषिया की भूमिका निभा नहीं सकता आपको उन लोगों को किराये पर लेना चाहिए जो इतालवी भाषा बोलने वाले लोगों का अनुवाद करने के लिए शादी का हिस्सा नहीं हैं।
  • छवि शीर्षक इटली में विवाह करें चरण 13



    4
    समारोह के लिए एक जगह किराए पर लें यदि आपके पास एक सिविल समारोह है, तो आपको टाउन हॉल में समारोह का पालन करना होगा और शुल्क का भुगतान करना होगा। यह शुल्क 500 और 9,200 यूरो के बीच में उतार-चढ़ाव होता है।
  • भाग 3
    एक धार्मिक समारोह की योजना बनाएं

    छवि शीर्षक इटली में विवाह करें चरण 14
    1
    एक कैथोलिक समारोह पर विचार करें इटली में एक धार्मिक समारोह केवल एक कानूनी संघ माना जाता है यदि यह कैथोलिक चर्च में होता है इस समारोह की कर्तवती करने वाले पिता स्थानीय टाउन हॉल में दस्तावेज रिकॉर्ड करेंगे।
    • यदि आप एक अलग मंदिर में एक धार्मिक समारोह करते हैं, तो आपके पास एक अतिरिक्त नागरिक समारोह होना चाहिए।
    • ध्यान रखें कि वेटिकन इटली का एक अलग राज्य है, इसलिए कानून और विनियम एक धार्मिक समारोह के लिए भी लागू नहीं हो सकते हैं जो उस जगह पर होता है।
    • कैथोलिक चर्च आपकी शादी को अंजाम नहीं देगा यदि आप या आपके पति या पत्नी पहले कैथोलिक चर्च में तलाक दे चुके हैं। यदि वे पहले से ही विवाहित और तलाक दे चुके थे, लेकिन कैथोलिक चर्च में नहीं, (उदाहरण के तौर पर उनके पिछले विवाह को शांति या किसी अन्य धर्म के न्याय द्वारा officiated था), वे कैथोलिक चर्च द्वारा शादी के लिए एक याचिका को भरने के बाद मिल सकती है विहित रूप की कमी, और $ 50 डॉलर की फीस का भुगतान किया।
    • यदि आप इटली में कैथोलिक चर्च के लिए शादी करना चाहते हैं, तो आपको अपने बपतिस्मा के प्रमाण पत्र, पहले भोज और पुष्टिकरण प्रस्तुत करना चाहिए। इन्हें इटली के आगमन से पहले बिशप के स्थानीय कार्यालय द्वारा सत्यापित किया जाना चाहिए।
  • छवि शीर्षक इटली में विवाह करें चरण 15
    2
    एक कैथोलिक विवाह के लिए अपने स्थानीय पारिश पुजारी से घोषणा का एक पत्र प्राप्त करें इटली में एक कैथोलिक चर्च में शादी करने के लिए, आपको अपने स्थानीय पारिश पुजारी से एक घोषणा पत्र पेश करना होगा जिसमें कहा गया है कि आप और आपके पति चर्च के सक्रिय सदस्य हैं। यह पत्र आपके पल्ली लेटरहेड पर लिखा जाना चाहिए, जिसे वैध माना जाएगा।
  • आपका पादरी भी प्रमाणित कर सकता है कि आप और आपके पति या पत्नी ने शादी से पहले वर्गों में भाग लिया है।
  • आपके पारिश के बिशप को एक NHIL OBSTAT पत्र प्रदान करना चाहिए। यह पत्र बताता है कि इटली में कैथोलिक चर्च में शादी करने के लिए आपको कोई बाधा नहीं है। आप इटली में चर्च का नाम और नियोजित शादी की तारीख भी शामिल करना चाहिए।
  • छवि शीर्षक इटली में विवाह करें चरण 16
    3
    पेरेनूपटल जांच के लिए एक याचिका दायर करें आपके पारिश के बिशप को इसे स्वीकार करना चाहिए। यह आर्काडीओसीज़ (आपके स्थानीय पंथ पुजारी नहीं) के कार्यालय द्वारा जारी किए गए एक प्रश्नावली के होते हैं और आपकी व्यक्तिगत जानकारी और धार्मिक पृष्ठभूमि से संबंधित कई प्रश्नों को मानते हैं यह प्रपत्र लेटरहेड पर भी लिखा जाना चाहिए और बिशप के कार्यालय के हस्ताक्षर और मुहर को भोगना चाहिए।
  • छवि शीर्षक इटली में विवाह करें चरण 17
    4
    आवश्यक दस्तावेज़ों का समय निर्धारित करें। इटली में एक कैथोलिक शादी का जश्न मनाने के लिए, अपने पादरी की घोषणा, Nhil OBSTAT और विवाह पूर्व जांच अपने बिशप का अनुरोध करें, वे इतालवी Curia से प्राधिकरण के लिए मूल में प्रस्तुत किया जाना चाहिए। मान लें कि इन दस्तावेज़ों में से ज्यादातर तीन महीने बाद समाप्त हो जाएंगे। अपनी शादी के तीन महीने से कम समय में उन्हें भेजें, लेकिन तारीख से एक महीने पहले नहीं।
  • इन दस्तावेजों को भेजने के लिए डाक पता पता करने के लिए इटली में पारिश पुजारी के साथ बोलें। उन्हें FedEx या किसी समान संदेश सेवा द्वारा प्रदत्त ट्रैफ़िक मार्गदर्शिका के साथ भेजने पर विचार करें।
  • अधिकांश इतालवी चर्च इन दस्तावेजों को इतालवी में अनुवाद करते हैं हालांकि, इटली में अपने पल्लीज पुजारी के साथ यह पुष्टि करना उचित है कि अगर वे इस सेवा को प्रदान कर सकते हैं
  • यदि आप कैथोलिक हैं लेकिन आपका पति नहीं है, तो आप चर्च के लिए शादी कर सकते हैं, लेकिन आपके बिशप को अन्य दस्तावेजों के साथ हस्ताक्षर किए और मुहरबंद "मिश्रित धर्म अनुमति" फ़ॉर्म शामिल करने की आवश्यकता होगी।
  • भाग 4
    अपनी शादी के लिए अतिरिक्त तत्वों की योजना बनाएं

    छवि शीर्षक इटली में विवाह करें चरण 18
    1
    अपनी अतिथि सूची तैयार करें इस बात पर विचार करें कि क्योंकि इस गंतव्य में शादी में भाग लेने की लागत बहुत अधिक है, तो आपके कई दोस्त और परिवार इसे बर्दाश्त नहीं कर पाएंगे। इसलिए, यह सरल और अधिक घनिष्ठ घटना की योजना के लिए उपयुक्त होगा।
    • अपने मेहमानों को अच्छी तरह से सूचित करें (10 से 12 महीने) ताकि वे हवाई किराए पर सर्वोत्तम सौदों की तलाश कर सकें या अतिरिक्त खर्चों पर योजना बना सकें जो यूरोप की यात्रा शामिल हो।
    • अगर आपके मित्र या रिश्तेदार हैं कि आप अपनी शादी के जुलूस का हिस्सा बनना चाहते हैं, तो उन्हें यह बताना सुनिश्चित करें कि आपकी शादी इटली में होगी, इससे पहले कि आप अपनी शादी में शामिल होने के लिए कहें। इस तरह उन्हें ब्राइड्समेड्स या गोरमेनमैन को स्वीकार नहीं करना पड़ेगा, लेकिन बाद में वे वित्तीय सीमाओं या समय की कमी के कारण अफसोस करेंगे।
  • छवि शीर्षक इटली में विवाह करें चरण 1 9
    2
    अपने आवास को बुक करें यदि आप उच्च छुट्टियों के मौसम (ग्रीष्म) के दौरान इटली में एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल में शादी करने की योजना बना रहे हैं, तो कम से कम 10 से 12 महीने पहले होटल के कमरे में एक बुकिंग करें। यह सुनिश्चित करेगा कि आपके मेहमानों की जरूरतों को पूरा करने के लिए आपके पास पर्याप्त जगह है और सर्वोत्तम दर प्राप्त करें।
  • यदि आप एक छोटी सी पार्टी की पेशकश करने जा रहे हैं, तो एक पूरा विला या एक केबिन किराए पर लें जहां वे सभी एक साथ हो सकते हैं आप अक्सर एयरबीएनबी, वीआरबीओ या होमएवे पर अच्छे सौदे पा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक इटली में विवाह करें चरण 20
    3
    पर्याप्त कपड़े तैयार करें जुलाई और अगस्त में इटली बहुत गर्म हो सकता है यह सैटिन ड्रेस या पैडिंग के साथ गबार्डिन के लिए सबसे अच्छा माहौल नहीं हो सकता है। अपने मेहमानों के लिए संवाद करें कि वे गर्मी के लिए तैयार रहें, अगर आपकी शादी इस मौसम के दौरान हो।
  • छवि शीर्षक इटली में विवाह करें चरण 21
    4
    एक शादी समन्वयक या समन्वयक किराया एक समन्वयक एक बहुत ही उपयोगी संसाधन है, खासकर यदि आपको अपने विवाह से पहले इटली की यात्रा करने या इसे योजना बनाने का अवसर नहीं मिलेगा एक समन्वयक क्षेत्र में सबसे अच्छा प्रदाताओं को जानता है और हमेशा इतालवी में उनसे आसानी से संवाद करने के लिए उपलब्ध होगा।
  • विवाह समन्वयक भोजन, संगीत, प्रकाश, फूलों की मेजबानी, टेबल लिनन, आदि के आपूर्तिकर्ताओं की सिफारिश कर सकता है। ये सभी अपने मेहमानों को आराम प्रदान करने के लिए महत्वपूर्ण तत्व हैं। वह या वह आपकी आंखें होगी जहां आप नहीं हो सकते।
  • यदि आप शादी समन्वयक नहीं रख पाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उन्हें काम पर रखने से पहले अपने आपूर्तिकर्ताओं के बारे में एक अच्छा ऑनलाइन मार्केट अनुसंधान करते हैं। जॉब पोर्टफोलियो के लिए अपनी वेबसाइट देखें और उनके बारे में ऑनलाइन टिप्पणियां पढ़ें।
  • छवि शीर्षक इटली में विवाह करें चरण 22
    5

    Video: दीपिका-रणवीर ने इटली में करी शादी देखिए इनकी शादी की अनदेखी तस्वीरें !

    हंट यात्रा की पेशकश यदि विदेश से यात्रा करना, हवाई किराए आपके और आपके अतिथियों के लिए सबसे बड़ा खर्च होगा। समारोह के लिए आपके पास एक बार होने के बाद, उड़ानों की तलाश शुरू करना महत्वपूर्ण है। तुलनात्मक साइटों का उपयोग करें, जैसे कयाक, और मंगलवार या रविवार को बिक्री खोजने का प्रयास करें ऐसे अध्ययन हैं जो बताते हैं कि ये ऑफर प्रदान करने के लिए सबसे अच्छी तिथियां हैं।
  • यदि आप विमान किराया में उत्कृष्ट पेशकश देखते हैं, तो अपने मेहमानों को इसके बारे में सूचित करें। ऑफ़र के बारे में उन्हें सूचित करने के लिए एक ईमेल या टेक्स्ट संदेश समूह बनाने पर विचार करें
  • छवि शीर्षक इटली में विवाह करें चरण 23
    6
    स्वागत पैकेज बनाएं एक बार जब आप खुश घटना को मनाने के लिए आ चुके हैं, निधि अपने मेहमानों के लिए स्वागत करते हैं। आप (दोपहर के भोजन के बाद रिसेप्शन, आदि prenuptial रात का खाना, समारोह, स्वागत,) रेस्तरां मेनू आपके चॉकलेट या मिठाई इतालवी पसंदीदा के ऐसे दुल्हन की घटनाओं के लिए एक समय के रूप में आइटम, नक्शे, पर्चे पर्यटकों के आकर्षण और या आसपास के कैफे और नमूने शामिल कर सकते हैं ।
  • आप सनस्क्रीन (इटली में बहुत जरूरी), धूप का चश्मा, इटालियन, कीट-विकर्षक आदि में सामान्य रूप से वाक्यांशों या कथनों के साथ एक शीट जैसे व्यावहारिक वस्तुएं भी शामिल कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक इटली में विवाह करें चरण 24
    7
    अपने मेहमानों के साथ गुणवत्ता का आनंद लें हो सकता है कि आपके पास शादी के लिए आने वाले दिनों के दौरान कई जिम्मेदारियां हों, लेकिन अपने मेहमानों के साथ कुछ समय बिताना सुनिश्चित करें। उन्होंने आपके साथ मनाने के लिए एक लंबी और महंगी यात्रा की है
  • किसी समूह के आउटिंग योजना की कोशिश करें, जैसे आस-पास के दाख की बारी में वाइन चखने या इस क्षेत्र के किसी झील में पिकनिक। यह आपको अपने मेहमानों के साथ बातचीत करने का अवसर देगा, भले ही आपके पास शादी के दिन बहुत से व्यवसाय हो।
  • युक्तियाँ

    • समारोह खत्म होने के बाद, आपको अपने इतालवी विवाह प्रमाण पत्र में अपोस्टिली सील का अनुरोध करना होगा। इससे यह सुनिश्चित होगा कि रिकॉर्ड आपके देश के निवास से मान्यता प्राप्त होगा।
    • वर्तमान में, इटली समान-सेक्स विवाह को नहीं पहचानता है। वास्तव में, यह पश्चिमी यूरोप में एकमात्र देश है जो समलैंगिक जोड़ों को कानूनी मान्यता प्रदान नहीं करता है, जिसमें नागरिक संघों या घरेलू सहवास शामिल हैं। यूरोपीय मानवाधिकार न्यायालय ने हाल ही में यह फैसला किया है कि इटली मानव अधिकारों के यूरोपीय सम्मेलन के धारा 8 का उल्लंघन करता है क्योंकि यह विफल रहता है "एक स्थिर प्रतिबद्ध रिश्ते में एक जोड़े की मूल जरूरतों के लिए प्रदान करें"
    • अगर आपका तलाक 300 दिनों से कम समय पहले हुआ था, तो आपको इटली में शादी करने का अधिकार नहीं होगा। यह इटली में शादी करने के लिए तलाक के बाद से कम से कम 300 दिन होनी चाहिए।
    • विचार करें कि किसी दूसरे देश में शादी करना कुछ जटिल है और आपको अपने देश के निवास के कानूनों के आधार पर अलग-अलग नियमों को सहन करना होगा। यह सलाह दी जानी चाहिए कि वकील से परामर्श करें कि आपने यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास किया है कि आपकी शादी एक वैध संघ होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com