ekterya.com

गर्मियों के अस्थिरता को कैसे मनाने के लिए

सदियों से गर्मी की अस्थिरता मनाई गई है, इसके चारों ओर सभी तरह की परंपराएं बढ़ रही हैं। उत्तरी गोलार्ध में, 21 जून को गर्मियों में अस्थिरता का उत्सव मनाया जाता है, जबकि दक्षिणी गोलार्ध में यह आमतौर पर 21 दिसंबर को मनाया जाता है।

चरणों

Video: फूली हुई दाल कचोरी घर पर आसानी से बनाइये - Moong Dal Kachori Recipe - Khasta kachori recipe

Video: Bratislava Christmas Market

इमेज शीर्षक से ग्रीष्मकालीन संक्रांति चरण 1
1
आकाश को देखें देखने की खगोलीय बिंदु से, गर्मियों में संक्रांति 23 दिसंबर को होता है 20 और 21 के बीच कुछ समय जून (कभी कभी 22) उत्तरी गोलार्ध में, और 21 से 22 दिसम्बर (कभी कभी करने के लिए ) दक्षिणी गोलार्ध में सबसे वर्षों में, संक्रांति 21 है, लेकिन ग्रेगोरियन कैलेंडर में लीप वर्ष के कारण, तिथि परिवर्तन में यह कुछ वर्षों लीप वर्ष संतुलन के लिए है। यदि आप आकाश में गर्मियों के अस्थापन के वास्तविक क्षण को देखना चाहते हैं, तो इस विषय पर शोध करें और सुनिश्चित करें कि आप नेत्र चोटों से बचने के लिए सभी आवश्यक सावधानी बरतें।
  • छवि का शीर्षक समर ग्रीष्मकालीन संक्रांति चरण 2
    2
    अपने जीवन में पूरा करें गर्मियों में अस्थिरता गर्मी की शुरुआत की घोषणा करती है यह भी प्राप्ति के समय का प्रतिनिधित्व करता है। यह आपके जीवन की जांच करने और मूल्यांकन करने के लिए एक उत्कृष्ट समय है कि आपके लक्ष्यों और लक्ष्य क्या हैं। पिछले नए साल के प्रस्तावों से अपने जीवन के महान लक्ष्यों के लिए, अपने आप से पूछें कि आप इन चीजों को अपने लिए और उन हितों को प्राप्त करने के बारे में कैसे जाते हैं
  • क्या आप अभी भी अपने लक्ष्यों के साथ गठबंधन कर रहे हैं, या आप उनसे दूर चले गए हैं? इन अवसरों को फिर से सशक्त बनाने और जीवन में अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए जो भी परिवर्तन आवश्यक हैं, उन्हें लो।
  • इमेज शीर्षक से ग्रीष्मकालीन संक्रांति चरण 3
    3
    बाहर बैठो और एक किताब पढ़ो यह सूर्य और प्रकृति से जुड़ने का एक अच्छा तरीका है
  • इमेज शीर्षक से ग्रीष्मकालीन संक्रांति चरण 4
    4
    यदि आपकी वर्तमान नौकरी संतोषजनक नहीं है तो इस दिन के दौरान एक नई नौकरी तलाशना प्रारंभ करें यह देखने के लिए खोज शुरू करें कि आप क्या उपलब्ध करना चाहते हैं। यदि आपको अधिक अनुभव, प्रशिक्षण या जानकारी की आवश्यकता है, तो उन सभी बाधाओं को दूर करने के लिए जिस दिन आप शुरू करते हैं, उस दिन गर्मियों में सांस ले लें, ताकि आप वास्तव में क्या करना चाहें।
  • यदि आप पहले से ऐसा नहीं किया है, तो धन्यवाद डायरी शुरू करने पर विचार करें। अपने जीवन में सभी अच्छे और अद्भुत चीजों को पहचानने की कोशिश करें, जब आप इसे महसूस करते हैं तब आपको बेहतर महसूस करने में सहायता करें।
  • अपने लक्ष्यों के आकलन के साथ ईमानदार रहें, उनको छोड़ दें, जो आपको उस दिशा में नहीं ले जा रहे हैं जो आप जाना चाहते हैं। हम सभी समय के साथ बढ़ते और बदलते हैं - सुनिश्चित करें कि आप उन लक्ष्यों में नहीं टिक रहे हैं जो आपके द्वारा बनने वाले व्यक्ति को अब फिट नहीं हैं।
  • इमेज शीर्षक से ग्रीष्मकालीन संक्रांति चरण 5
    5
    अपनी ऊर्जा को मजबूत करें गर्मियों की स्थिरता और सुखद और गर्म दिन के वादे को अपने आप को विकसित करने, मुक्ति और पोषण करने का समय माना जाता है। जबकि फसल परिपक्व होने लगती है, यह निजी परिपक्वता और आपकी ऊर्जा को मजबूत करने का समय है। एक अधिक से अधिक वजन कम करने, अपने घर (शायद फर्नीचर का एक फेरबदल, या यहाँ तक कि एक नया घर) ताज़ा प्रयास करने के लिए एक कारण के रूप सरलतम गर्मी प्रकृति लें, अपने पोषण पुनर्स्थापित करने के लिए और एक व्यायाम लगता है कि तुम सच में की तरह , जो हर कोई कर रहा है उसे करने के बजाय
  • अपने बेस के रूप में ग्रीष्म के ताजे फल और सब्जियों का उपयोग करके, इस दिन एक नया आहार शुरू करें। लेकिन यह सिर्फ एक के रूप में नहीं दिख रहा है "भोजन", इस अवसर का उपयोग भोजन के बारे में अपनी सोच को संरेखित करने के लिए करें, जिसमें अधिक सब्जियां, अधिक स्थानीय रूप से बढ़े हुए खाद्य पदार्थ, अधिक कार्बनिक भोजन और कम प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ खाने की आवश्यकता होती है।
  • इमेज शीर्षक से ग्रीष्मकालीन संक्रांति चरण 6
    6



    अपनी अलमारी को नवीनीकृत करें यदि आपने कुछ समय में अपनी उपस्थिति अपडेट नहीं की है, और आपके कपड़े अपने सबसे अच्छे उत्तीर्ण होने के संकेतों को दिखाना शुरू करते हैं, तो गर्मियों के एकांत के दौरान अपनी अलमारी पर नज़र डालें। क्या यह कपड़े अभी भी प्रतिनिधि है कि आप अब कौन हैं? क्या यह कपडा आपको सबसे अच्छा दिखा रहा है, या यह आपके खिलाफ काम करता है क्योंकि यह आपकी फिट नहीं है, पुरानी है या क्या यह सिर्फ एक बुरा विकल्प है? अपनी गुणवत्ता के आधार पर, उन कपड़ों को दे दो जिन्हें आप दान, एक दोस्त या कचरा नहीं करना चाहते। फिर अपनी अलमारी में कुछ नई चीजें जोड़ें जिससे आप महान महसूस कर सकें और दूसरों को पेश होने वाले उपस्थिति के बारे में आत्मविश्वास महसूस कर सकें।
  • बजट का ध्यान रखने के लिए कुछ विचार और साथ ही आपके अलमारी के नवीनीकरण में शामिल हैं: अपने कपड़े रीसाइक्लिंग करके पूरी तरह से नई अलमारी बनाएं, कुछ भी खरीदने के बिना अपनी अलमारी का पुनरुद्धार करें और एक फैशन एक्सचेंज पार्टी बनाओ.
  • इमेज शीर्षक से ग्रीष्मकालीन संक्रांति चरण 7
    7
    अपने उपचार की मांसपेशियों का प्रयोग करने पर विचार करें मध्ययुगीन काल में, यह माना जाता था कि गर्मियों के अस्थिभोज के दौरान इकट्ठा किए जाने वाले जड़ी-बूटियों और फूलों में बेहतर चिकित्सा ऊर्जा होती है और उनके सामान्य उपचार गुणों से परे होता है। हालांकि इस में हम मानते हैं कि यह वैज्ञानिक रूप से संदिग्ध है, तो आप उस भावना को सम्मान कर सकता है, गर्मियों के दौरान अपनी खुद की जड़ी बूटी उद्यान बढ़ रही है और कैसे पौधों का उपयोग करने के लिए इस तरह के खरोंच और सिर दर्द के रूप में चोटों और मामूली बीमारियों को ठीक करने के बारे में जानने । नस्लगत भौगोलिक जैसे औषधीय उद्देश्यों के लिए पौधों का उपयोग करने के बारे में कई अच्छी किताबें हैं औषधीय जड़ी-बूटियों (2012) के लिए गाइड, जो बताता है कि क्या है, और क्या नहीं है, वास्तव में उपचार गुणों।
  • जैसा कि आप जड़ी-बूटियों और सब्जियों के अपने बगीचे में वृद्धि करते हैं, परागणकों को धन्यवाद देना याद रखें। गर्मी उच्च परागण का समय है क्योंकि कई पेड़ और पौधों का फूल होता है। और फिर भी, हाल के वर्षों में कई मधुमक्खियों को बीमारियों, विशेष रूप से कॉलोनी पतन विकार से पीड़ित है, जो मधुमक्खियों के माध्यम से भविष्य के परागण को खतरा देता है। मधुमक्खियों की रक्षा के लिए जो कुछ किया जा रहा है और जो कि जैविक मधुमक्खी पालन करने वाले रसायनों के बिना मधुमक्खी पालन करने वाले बीकपियर का समर्थन करते हैं, उसके बारे में सब कुछ जानें। इसके अलावा, अन्य सभी परागणकों के बारे में सोचें, जिनमें बहुत घृणित मच्छर शामिल है, सभी यह सुनिश्चित करने के लिए अपना हिस्सा रखते हैं कि आपकी मेज पर स्वादिष्ट भोजन आता है।
  • अपनी मांसपेशियों को व्यायाम करने के लिए अन्य तरीके चिकित्सा एक चिकित्सा चिकित्सा परीक्षण करने के लिए एक चिकित्सा तकनीक आप थोड़ी देर के लिए रुचि रखते है, इस तरह के रेकी, चिकित्सकीय मालिश या acupuntura.¿Por के रूप में के बारे में अधिक जानने के लिए एक सत्र में भाग नहीं है तय शामिल कुछ चीज के लिए नया है जो आपको परेशान करता है, तनाव या कुछ दर्द हो सकता है? वैकल्पिक रूप से, यदि आप एक चिकित्सा पेशेवर बनना चाहते हैं, तो आप क्या पाठ्यक्रम ले सकते हैं, शोध करें।
  • इमेज शीर्षक से ग्रीष्मकालीन संक्रांति चरण 8
    8
    Maypole के आसपास नृत्य यदि आप कहीं न कहीं रहने के लिए भाग्यशाली हैं जहां स्थानीय समुदाय ने मई का आयोजन किया है, तो कोशिश करें! आप मापोल डांस को कैसे करें में ठीक ढंग से नृत्य कैसे करें, इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
  • अगर आपके शहर में कोई भी नहीं है तो अपनी खुद की छंटनी करें। एक पार्टी में अपने दोस्तों को आमंत्रित करें और एक ही समय में मेपोल नृत्य का आयोजन करें। आपकी मदद करने के लिए, प्रत्येक व्यक्ति को एक आउटडोर बुफ़े में योगदान देने के लिए भोजन लाने के लिए कहें।
  • इमेज शीर्षक से ग्रीष्मकालीन संक्रांति चरण 9
    9
    यात्रा की योजना बनाएं गर्मियों के अस्थापन को घर से दूर रखने पर विचार करें, जहां उन स्थानों में से एक है जहां ग्रीष्मकालीन संक्रांति सदियों से मनाई गई है। विशेष रूप से स्टोनहेज, ग्रेट ब्रिटेन में, जो गर्मियों के अस्थिभक्षक के शौकीन दिखने वाले के लिए अनिवार्य है। स्टोनहेज सूर्योदय के साथ संरेखित करता है, एक अद्भुत तमाशा प्रदान करता है। हालांकि, आपको वहां बहुत जल्दी और गर्म होना है, क्योंकि सूरज उगने के रूप में भी हजारों लोग उत्सव में भाग लेंगे। दो अन्य स्थानों पर जहां लोगों को गर्मियों में संक्रांति, एरिजोना में सेडोना डेजर्ट जश्न मनाने के लिए पसंद है, और काहिरा, जहां एक प्राचीन सूर्य मंदिर 2006 में खोज की थी में हैं।
  • आप विकीपीडिया में गर्मियों में सफ़ेद उत्सव की एक सूची पा सकते हैं https://en.wikipedia.org/wiki/Solstice#Solstice_celebrations.
  • इमेज शीर्षक से ग्रीष्मकालीन संक्रांति चरण 10
    10
    एक कैंप फायर के साथ एक पार्टी है कैम्प फायर गर्मी की अस्थिर परंपरा का हिस्सा है। आग हमेशा मनुष्यों के लिए सुरक्षा का स्रोत रही है, रात से प्राणियों को दूर करने, वास्तविक और जादुई दोनों, अब, आप अपने दोस्तों के साथ गर्मियों में सांस लेने की पार्टी के लिए कैंप फायर को फिर से रेन्वेंट कर सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि आप एक जगह चुनें जहां यह सुरक्षित है और आपको आग लगने की अनुमति है (स्थानीय अधिकारियों से पहले पूछें) कुछ जगहों पर शुष्क मौसम की स्थिति या वनस्पति की वजह से आग लगने से मना किया जाएगा, इसलिए यदि ऐसा होता है तो बिना किसी पार्टी के लिए योजना बना।
  • इमेज शीर्षक से ग्रीष्मकालीन संक्रांति चरण 11
    11
    सूर्य का सम्मान करें यदि आप योग करने का आनंद उठाते हैं, तो सूर्य नमस्कार के रूप में जाना जाता व्यायाम का एक समूह है जो आप कर सकते हैं। इन अभ्यासों का उद्देश्य आपके शरीर और आत्मा दोनों को व्यायाम करना है, ध्यान और यूनिवर्सिटी के माध्यम से सद्भावना दोनों में संतुलन करना। इस अभ्यास को गर्मी के सोलों की सुबह सुबह प्रारंभ करें और इसे अब से दैनिक आदत बनाने का आपका लक्ष्य बनायें।
  • अधिक जानकारी के लिए, पढ़ें सूर्य नमस्कार कैसे करें.
  • युक्तियाँ

    • नग्न भागो मज़ा के लिए एक न्यडिस्ट कैरियर का आयोजन करने के लिए अपने स्थानीय प्राधिकरण से अनुमति प्राप्त करें रीगा, लाटविया में, यह हाल ही में गर्मियों के सफ़र्ट उत्सव के लिए एक बेहद लोकप्रिय रस्म बन गया है। अगर यह मजाक का आपका विचार है, तो इसे आज़माएं
    • यदि आपका धर्म किसी विशेष तरीके से गर्मियों में अस्थिरता का जश्न मनाता है, तो इसके बारे में अधिक जानें कि इसे कैसे मनाया जाता है और इसमें शामिल है कुछ धर्मों में, यह समारोह का विशेष रूप से महत्वपूर्ण क्षण है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com