ekterya.com

धर्म की आपकी स्वतंत्रता की रक्षा कैसे करें

धर्म की स्वतंत्रता संयुक्त राज्य के संविधान द्वारा सुरक्षित है। विशेष रूप से, पहला संशोधन किसी भी धर्म का अभ्यास करने का अधिकार सुरक्षित करता है, जिसे आप चाहते हैं या किसी भी अभ्यास नहीं करते हैं। यदि आपको लगता है कि आपकी धार्मिक स्वतंत्रता का अवैध रूप से उल्लंघन किया जा रहा है, तो आपको न्यायालय में जाकर अपने अधिकारों की रक्षा करनी चाहिए। आप अदालत में जाने के लिए नहीं करना चाहते हैं, तो आप भी विधायी प्रशासनिक या सार्वजनिक प्रक्रियाओं के माध्यम से अपने अधिकारों की रक्षा कर सकते हैं। धार्मिक स्वतंत्रता के मामलों के रक्षक स्कूल, सरकार या नियोक्ता बोर्डों सहित कई रूप ले सकते हैं। धार्मिक स्वतंत्रता के मामलों के उदाहरण स्कूलों में प्रार्थना करने के लिए क्षमता, सरकार और अनुचित भेदभाव से धर्म की स्थापना के कार्यस्थल में धार्मिक मान्यताओं के आधार पर शामिल हैं।

चरणों

भाग 1

सहायता प्राप्त करें
छवि का शीर्षक अनुच्छेद
1
एक वकील का किराया संयुक्त राज्य अमेरिका में धार्मिक स्वतंत्रता एक संवैधानिक अधिकार है और इसलिए, न्यायिक व्यवस्था में संरक्षित किया जा सकता है। आपकी स्वतंत्रता की स्वतंत्रता न्यायिक प्रणाली के बाहर भी सुरक्षित हो सकती है किसी भी स्थिति में, एक योग्य नागरिक अधिकार वकील आपके अधिकारों की सफलतापूर्वक सुरक्षा की संभावनाओं में काफी वृद्धि करेंगे यदि उन्हें धमकाया गया या उल्लंघन किया गया हो।
  • अगर आप एक संगठित धर्म (उदाहरण के लिए, ईसाई धर्म, यहूदी या इस्लामवाद) का हिस्सा हैं, तो अपने धार्मिक नेताओं से उन वकीलों के बारे में पूछें जो वे मिल सकते हैं। साथ ही, संभावित अनुशंसाओं के बारे में अपने विश्वास के अन्य सदस्यों से बात करें
  • यदि आपके पास कोई योग्य सिफारिश नहीं है, तो कृपया राज्य बार एसोसिएशन के संदर्भ सेवा से संपर्क करें। इस सेवा का उपयोग करके, आपको अपनी कानूनी समस्या के बारे में कई प्रश्न पूछे जाएंगे और आपके क्षेत्र में योग्य वकील द्वारा आपसे संपर्क किया जाएगा।
  • जब आप उम्मीदवारों से मिलते हैं, तो उनकी पिछली जीत के बारे में पूछना सुनिश्चित करें और यदि आप उन समस्याओं के बारे में सहज महसूस करते हैं जिन पर वे चर्चा कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप अदालत में जाने की योजना बना रहे हैं, तो एक वकील की तलाश करें जो सुनवाई के लिए आरामदायक है। हालांकि, यदि आप प्रशासनिक शिकायत दर्ज करने की योजना बना रहे हैं, तो एक वकील खोजें जो प्रशासनिक कानून का पालन करता है।
  • अपनी फीस के बारे में पूछें और यह सुनिश्चित कर लें कि आप क्या शुल्क लेते हैं, यह आपको आराम से महसूस करते हैं। हालांकि वकील महंगे हो सकते हैं, आप आमतौर पर वह सेवा प्राप्त कर सकते हैं जिसके लिए आप भुगतान करते हैं।
  • ईसाई विश्वास के विशिष्ट चरित्र की वैधता चरण 6 के शीर्षक की छवि
    2
    नागरिक अधिकार संगठनों के बारे में बात करें एक वकील (या एक को खोजने के लिए) के रूप में काम पर रखने के अलावा, आपको नागरिक अधिकार संगठनों से धार्मिक स्वतंत्रता की रक्षा के एक प्रतिष्ठित रिकॉर्ड से संपर्क करना चाहिए। आमतौर पर, नागरिक अधिकार संगठनों के कर्मचारियों वकीलों जो मुक्त करने के लिए अपने मामले का समय लगेगा और सख्ती अपने अधिकारों के लिए लड़ने के लिए है। इसके अलावा, नागरिक अधिकार संगठनों अक्सर बहुत करिश्माई नेता हैं, जो सार्वजनिक रूप से अपने संघर्ष मीडिया से बात कर बेनकाब कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, अमेरिकन सिविल लिबर्टीज यूनियन (एसीएलयू) सक्रिय रूप से ग्राहकों की तलाश करती है जिनके व्यक्तिगत अधिकारों को कुचल दिया गया है अगर आपके धार्मिक अधिकारों के बारे में कोई सवाल है तो इस संस्था से संपर्क करें
  • छवि से बचें बचें एक सुस्त क्रिश्चियन लाइफ चरण 14
    3
    मीडिया का उपयोग करें अपने मामले को जनमत के न्यायालय के सामने खुलने से सहायता और सहायता को इकट्ठा करने का एक प्रभावी उपाय हो सकता है यद्यपि आप सावधान मीडिया के लिए किसी भी मानहानिकारक कथन बनाने के लिए, जैसा कि आप मुकदमेबाजी का सामना करना पड़ सकता है नहीं होना चाहिए, एक रणनीति रणनीति मीडिया हो सकता है क्या सफलता या विफलता का निर्धारण करता है। आप अमेरिकन सिविल लिबर्टीज यूनियन को काम पर रखा है, वे शायद मीडिया के साथ एक बैठक की व्यवस्था में मदद मिलेगी। वास्तव में, इस संस्था का अपना मीडिया विभाग है
  • जब आप मीडिया से बात करते हैं, तो आपको स्पष्ट और संक्षिप्त भाषा में आपकी शिकायत समझा जाना चाहिए। आपको उन अन्य लोगों की मदद के लिए भी पूछना चाहिए जिन्होंने समान समस्याओं का सामना किया है। ऐसा करने से, संभवत: आप उन लोगों से फोन कॉल, ईमेल और अन्य पत्राचार प्राप्त करेंगे जो आपकी सहायता के लिए तैयार हैं।
  • सहायता दान (यदि आपको यात्रा की जानी चाहिए तो कानूनी लागत, भोजन और आवास के लिए भुगतान करने में मदद करने के लिए) या कानूनी सहायता के रूप में आ सकती है या यदि आपको अभी तक कोई भी प्राप्त नहीं हुआ है इसके अलावा, अधिक लोग आपकी समस्या को साझा करते हैं, आपकी कहानी अधिक मजबूत होगी।
  • भाग 2

    कोर्ट के बाहर अपने अधिकारों का बचाव करें
    इतनी लंबी चरण 5 के लिए समान बात करने के बाद अपना जीवन बदलें शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक कार्यकर्ता बनें चाहे आपके धार्मिक अधिकार खतरे में हों या नहीं, यदि आप धर्म की स्वतंत्रता में विश्वास करते हैं तो आप एक कार्यकर्ता बनकर उन अधिकारों की रक्षा कर सकते हैं। एक कार्यकर्ता ऐसा व्यक्ति होता है जो इस कारण के लिए एक सामाजिक कारण और अभियान में विश्वास करता है। धार्मिक स्वतंत्रता के लिए प्रभावी ढंग से अभियान के लिए, आपको उन कानूनों को समझना होगा जिन्हें आप लागू करने का प्रयास करें। अपने सबसे बुनियादी स्तर पर, धार्मिक स्वतंत्रता संयुक्त राज्य के संविधान के पहले संशोधन द्वारा संरक्षित हैं। प्रथम संशोधन में दो धार्मिक खंड और असंख्य संघीय और राज्य कानून हैं जो उन धार्मिक स्वतंत्रता की रक्षा करते हैं।
    • प्रथम संशोधन प्रतिष्ठान क्लॉज सरकार को धर्म को बढ़ावा देने या बढ़ावा देने से रोकता है। स्थापना की धारा के तहत, अगर आपके द्वारा किसी अन्य धर्म को बढ़ावा देने के लिए सरकार आपके धार्मिक अधिकारों का उल्लंघन करती है तो
    • पहले संशोधन के निशुल्क व्यायाम खंड आपको पूजा करने का अधिकार देता है या जब भी आप चाहें यदि आप कानून या सरकारी नीति के कारण पूजा नहीं कर सकते हैं, तो यहां आपके अधिकारों का उल्लंघन किया जा सकता है।
    • संघीय, राज्य और स्थानीय सरकारों द्वारा पारित कानून इन संवैधानिक सिद्धांतों का पालन करना चाहिए। अगर वे ऐसा नहीं करते हैं, तो यह संभावना है कि एक अदालत उनकी असंबद्धता का निर्धारण करेगी।
  • छवि शीर्षक के साथ अपने सपनों को जीवन चरण 6
    2
    अपने प्रतिनिधियों को लिखें धार्मिक स्वतंत्रता के लिए लड़ने का एक अन्य तरीका राज्य और संघीय प्रतिनिधियों को पत्र लिखना है, और अपने विश्वासों को ज्ञात करना है ये पत्र विशेष रूप से प्रेरक हो सकते हैं कि आप मुख्यालय में इन लोगों के लिए वोट कर रहे हैं। यदि वे आपकी समस्याओं को नहीं सुनते हैं, तो वे संभवत: पुन: निर्वाचित नहीं होंगे। आप विधायकों के साथ-साथ अधिकारियों को भी लिख सकते हैं (जो कि राष्ट्रपति और राज्यपाल के लिए है)।
  • जब आप अपने प्रतिनिधि को एक पत्र लिखते हैं, अपने उद्देश्य सीधे व्यक्त करने और आप क्या करना चाहते हैं के बारे में बहुत स्पष्ट होना। उदाहरण के लिए यदि एक बिल सीनेट आपको लगता है कि आपके धार्मिक स्वतंत्रता का उल्लंघन बहस का विषय है, आपको यह बताने के लिए उसे पता है कि तुम इस का विरोध करना चाहते हैं सीनेटर को एक पत्र लिख सकते हैं।
  • प्रतियोगिता का शीर्षक प्रतियोगिता तलाक चरण 6
    3
    सरकार को शिकायतें सबमिट करें एक मुकदमा दर्ज करने से पहले, आप एक राज्य या संघीय एजेंसी के साथ शिकायत दर्ज करने के लिए (या पूछा जा सकता है) चुन सकते हैं। एजेंसियां ​​विभागों को बनाने और एक राज्य या संघीय सरकार के कानूनों को निष्पादित करने के लिए ज़िम्मेदार हैं। एजेंसी को शिकायत दर्ज करने से, आप बिना किसी अदालत में जा रहे सहायता की सहायता कर सकते हैं। हालांकि, कुछ परिस्थितियों में, आपको मुकदमा दायर करने से पहले आपको एजेंसी को शिकायत पेश करने की आवश्यकता होगी।
  • उदाहरण के लिए, न्याय विभाग (डीओजे) आपको शिकायत दर्ज करने का अवसर देता है अगर आपको लगता है कि आपके नागरिक अधिकारों का उल्लंघन हुआ है। शिकायत दर्ज करने के लिए, आप किस सूचना को शामिल करना चाहिए और आपको अपनी शिकायत कैसे भेजनी चाहिए, यह निर्धारित करने के लिए डीओजे वेबसाइट पर जाएं। यह जानकारी आपके द्वारा फाइल करने के लिए चुनी गई शिकायत की प्रकार के आधार पर भिन्न होगी
  • उदाहरण के लिए, आप हैं यदि आप अपने धार्मिक विश्वासों (उदाहरण के लिए, यदि आपको हिजाब पहनने के लिए निकाल दिया गया है) के लिए रोजगार भेदभाव का दावा करने पर आपको शिकायत दर्ज करने के लिए कहा जाएगा। रोजगार भेदभाव के क्षेत्र में, आप समान रोजगार अवसर आयोग के लिए आयोग (EEOC, अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त) के साथ एक शिकायत दर्ज करना होगा। ईईओसी आपकी शिकायत का विश्लेषण करेगा, और यदि उसे भेदभाव के पर्याप्त प्रमाण मिले, तो आपको "मुकदमा करने का अधिकार" पत्र भेजा जाएगा। केवल जब आपके पास यह पत्र होता है तो आप एक मुकदमा दायर कर सकते हैं।
  • एक डेकेयर बिजनेस प्लान चरण 2 अपडेट करें शीर्षक वाली छवि
    4
    एक चुनावी पहल बनाएं यह सुनिश्चित करने का एक तरीका है कि आपकी धार्मिक स्वतंत्रता सुरक्षित है, एक चुनावी पहल की पेशकश करना है, अगर आपका राज्य इसे अनुमति देता है उदाहरण के लिए, कैलीफोर्निया में, आप कैलिफोर्निया के संविधान के लिए एक कानून या संशोधन करने और प्रस्तावित करने के लिए एक चुनाव पहल की पेशकश कर सकते हैं। अगली चुनाव में शामिल पहल प्राप्त करने के लिए, आपको अपनी पहल की कानूनी भाषा का मसौदा तैयार करना होगा और उसे राज्य सचिव के समक्ष प्रस्तुत करना होगा। आपकी पहल को स्थानीय निर्वाचित अधिकारियों द्वारा भी प्रमाणित किया जाना चाहिए। जब ऐसा होता है, तो आपको बाहर जाना होगा और योग्य मतदाताओं से निश्चित संख्या में हस्ताक्षर प्राप्त करना होगा।
  • जब आप इन आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, तो आपकी पहल अगले चुनाव में मतदान के लिए राज्य की मतदान शीट पर रखी जाएगी। यदि आपकी पहल को मंजूरी दी गई है, तो यह एक कानून बन जाएगा
  • छवि शीर्षक से बचें एक डुल क्रिश्चियन लाइफ चरण 12
    5
    सभी की धार्मिक स्वतंत्रता को सुरक्षित रखें अगर आप केवल अपनी स्वयं की धार्मिक स्वतंत्रता की रक्षा करते हैं, जब अन्य लोगों के कूड़े हुए होते हैं, तो आप एक मिसाल स्थापित कर रहे होंगे, जो धार्मिक स्वतंत्रताओं का उल्लंघन करने की अनुमति देता है। यदि ऐसा होता है, तो आप अपनी स्थापना की मिसाल के आधार पर भविष्य में अपनी धार्मिक स्वतंत्रता का उल्लंघन कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप एक यहूदी हैं, तो आप ईसाई धर्म, इस्लाम, बौद्ध धर्म और अन्य धर्मों के लिए एक प्रवक्ता भी होना चाहिए। संयुक्त राज्य अमेरिका में, धर्म की स्वतंत्रता का अर्थ है कि आप किसी भी धर्म का अभ्यास करने के लिए स्वतंत्र हैं।
  • धर्म के व्यापक स्वतंत्रता की रक्षा के लिए धार्मिक रेखाओं के साथ काम करने वाले अंतरिम समूहों की तलाश करें। शामिल हो जाओ और एक धर्म पर ध्यान केंद्रित न करें।
  • भाग 3

    एक मुकदमा दर्ज करें
    एक होम फायर स्टेप 20 के बाद खुद को सुरक्षित रखें
    1
    निर्णय लें कि मुकदमा दर्ज करने के लिए कहां जब आप किसी को अपनी धार्मिक स्वतंत्रताओं का उल्लंघन करने के लिए मुकदमा करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको पहले महत्वपूर्ण निर्णय करना होगा कि वह किसी राज्य या संघीय अदालत में मुकदमा दायर करेगा। परिस्थितियों के आधार पर, आप चुन सकते हैं या आपको इसे एक या दूसरे में पेश करने के लिए कहा जाएगा आमतौर पर, राज्य न्यायालयों का एक सामान्य अधिकार क्षेत्र है और जब तक उन्हें ऐसा करने से प्रतिबंधित नहीं किया जाता है, तब तक उनको पेश किया जाने वाला कोई भी मामला सुन सकता है। दूसरी ओर, यदि आप संघीय अदालत में एक मुकदमा दायर करना चाहते हैं, तो आपको दो न्यायक्षेत्र परीक्षणों में से एक को पारित करना होगा।
    • सबसे पहले, आप संघीय अदालत में मुकदमा दायर कर सकते हैं यदि आप संघीय कानून के तहत मुकदमा कर रहे हैं, जिसमें संयुक्त राज्य का संविधान शामिल है (यानी, सवाल में संघीय क्षेत्राधिकार) उदाहरण के लिए, यदि आप रोजगार भेदभाव के लिए नियोक्ता पर मुकदमा कर रहे हैं, तो आप उन संघीय कानूनों के तहत मुकदमा करने का निर्णय ले सकते हैं जो उन कार्रवाइयों को निषिद्ध करते हैं।
    • दूसरा, यदि आप नागरिकता की विविधता रखते हैं, तो आप संघीय अदालत में मुकदमा दायर कर सकते हैं यहां, आप और प्रतिवादी विभिन्न राज्यों के नागरिक होने चाहिए और विवाद में राशि $ 75,000 से अधिक होनी चाहिए।
    • यदि आप दोनों के बीच चयन कर सकते हैं, तो आपको शायद संघीय अदालत में मुकदमा दायर करना चुनना चाहिए। यदि आप एक संवैधानिक शिकायत या संघीय कानून की शिकायत के आधार पर शिकायत दर्ज करते हैं, तो संघीय अदालतों ने आपके केस को संभालने के लिए बेहतर तैयार किया है।
  • छवि को शीर्षक से लाइव लाइफ फ्री से बाधाएं चरण 3
    2
    एक शिकायत लिखें एक मुकदमा शुरू होता है जब अदालत में एक शिकायत दर्ज की जाती है। एक शिकायत एक कानूनी दस्तावेज है जो न्यायाधीश और प्रतिवादी को बताती है कि आप किसी पर मुकदमा क्यों करते हैं, प्रतिवादी ने कानून का उल्लंघन कैसे किया, कैसे आप को नुकसान पहुंचा है और आप अदालत को इसके बारे में क्या करना चाहते हैं। शिकायत में कम से कम निम्न शामिल होंगे:
  • मामले की कथा, जिसमें अदालत शामिल है जिसमें आप शिकायत दर्ज करते हैं और पार्टियां शिकायत में हैं
  • न्यायक्षेत्र के आधार, जो अदालत को बताते हैं कि उन्हें मामले को क्यों सुनना चाहिए।
  • आपके दावे की प्रकृति और कार्रवाई का कारण (यानी, आप किस कानून के तहत मुकदमा दायर कर रहे हैं और आप को कैसे नुकसान पहुंचा है)।
  • यदि आप एक जूरी चाहते हैं
  • आपका अनुरोध, जो प्रतिवादी की ओर से आपके द्वारा अनुरोधित डॉलर की राशि है
  • एक निर्विरोध तलाक चरण 5 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक उद्धरण फ़ॉर्म भरें। उद्धरण एक दस्तावेज है जिसमें प्रतिवादी को आपके मुकदमे का जवाब देना होगा। प्रशस्ति पत्र एक पूर्ण रूप है और आपको जो करना है उसे प्रतिवादी, आपका पता और उस समय की सीमा शामिल है जिसमें आपको जवाब देना होगा। समय सीमा जो एक प्रतिवादी का पालन करना चाहिए राज्य या संघीय सिविल प्रक्रिया नियमों में स्थापित किया गया है। ज्यादातर मामलों में यह आमतौर पर करीब 30 दिनों का होता है
  • एक निर्दोष तलाक चरण 7 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र

    Video: जब तिब्‍बत ने चीन से मदद मांग कर की थी एतिहासिक भूल

    4
    मुकदमा दर्ज करें जब आप शिकायत और उद्धरण पूरा कर लेंगे, आपको उन रूपों को अदालत में लेना होगा और उन्हें अदालत क्लर्क में पेश करना होगा। संघीय अदालत में, आप अपने मामले को व्यक्ति या ईमेल के माध्यम से पेश कर सकते हैं यदि आप कर सकते हैं, तो उसे व्यक्ति में पेश करें यह आपको अदालत क्लर्क के साथ दस्तावेजों पर चर्चा करने की अनुमति देगा। एक बार अदालत क्लर्क आपके दस्तावेज की पुष्टि करता है, तो वे आपको $ 400 का दाखिल शुल्क देने के लिए कहेंगे (यह शुल्क राज्य न्यायालय में अधिक या कम हो सकता है)।
  • यदि आप मुकदमे दर्ज करते समय शुल्क का भुगतान कर सकते हैं, तो इसे "दायर" के रूप में बंद कर दिया जाएगा और आपको एक न्यायाधीश और मामला नंबर सौंपा जाएगा। इसके अलावा, आपको न्यायालय की मुहर के साथ एक शख्सियत प्राप्त होगी, जिसे आपको प्रतिवादी को सूचित करने की आवश्यकता होगी जब आपको इसकी आवश्यकता होगी
  • यदि आप शुल्क का भुगतान नहीं कर सकते हैं, तो आपको गप्पेरीस (गरीबी के लाभ के लिए) में आगे बढ़ने के लिए प्रस्ताव प्रस्तुत करना होगा, जो अदालत को शुल्क देने के लिए कहता है। शुल्क के वितरण से पहले एक न्यायाधीश को इस प्रस्ताव पर शासन करना होगा। अगर प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है, तो आपके मुकदमा को "दायर" के रूप में बंद कर दिया जाएगा, आपको एक केस नंबर और एक न्यायाधीश सौंपा जाएगा, और आपको एक आधिकारिक अदालत का उद्धरण मिलेगा।
  • इमेज शीर्षक जिसका शीर्षक आपको व्यस्त है तब भी` class=



    5
    अन्य पार्टी को सूचित करें आपको उस पक्ष को सूचित करने के लिए कहा जाएगा जिस पर मुकदमा चलाया गया है और आप शिकायत की एक प्रति और प्रशस्ति पत्र भेजकर ऐसा कर सकते हैं। संघीय कानून के तहत, आपके पास प्रतिवादी को सूचित करने के लिए मुकदमा दायर करने के 120 दिनों का समय है यदि आप किसी राज्य की अदालत में हैं, तो आपके पास अधिक या कम समय हो सकता है आपके दावे के सभी प्रतिवादियों को व्यक्तिगत रूप से सूचित किया जाना चाहिए। प्रतिवादी को सूचित करने के लिए, आपको किसी व्यक्ति को दस्तावेजों को व्यक्तिगत रूप से लेने या उन्हें पंजीकृत डाक द्वारा भेजना होगा।
  • यदि आप किसी राज्य की अदालत में हैं, तो आप सेवा को चलाने के लिए शेरिफ के कार्यालय पर काम कर सकते हैं। यदि आप संघीय अदालत में हैं, तो आप अमेरिकी मार्शल से सेवा करने के लिए कह सकते हैं अगर अदालत ने इसे मंजूरी दी है।
  • Video: गोंडी धर्म के अपमान पर भड़कीं आदिवासी लेखिका, दिया यह करारा जवाब

    एक निर्दोष तलाक चरण 6 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    6
    सेवा रिटर्न फ़ॉर्म सबमिट करें जब प्रतिवादी को सूचित किया गया है, आपको सूचित करने के प्रभारी व्यक्ति को एक रिटर्न फॉर्म भरना होगा। यह फ़ॉर्म सर्वर को यह सत्यापित करने के लिए कहता है कि यह सेवा पूरी तरह प्रभावी हो गई है। जब यह फ़ॉर्म पूरा हो जाएगा, यह आपको वापस कर दिया जाएगा। आपको अदालत क्लर्क के लिए पूरा फॉर्म जमा करना होगा ताकि अदालत को पता हो कि सेवा पूरी हो गई है।
  • छवि का शीर्षक रचनात्मकता चरण 9 को अपना समय बनाएं
    7
    एक जवाब के लिए प्रतीक्षा करें यदि वादी आपके मुकदमे का जवाब देता है, तो यह आम तौर पर एक प्रतिक्रिया के रूप में होगा। दस्तावेज इन सभी आरोपों को स्वीकार करते हैं या इनकार करते हैं। इसके अलावा, वादी आपके खिलाफ काउंटरवाइम फाइल कर सकते हैं अगर आपके खिलाफ प्रतिद्वंद्विता बनायी जाती है, तो आपको जवाब देना होगा जैसे कि आप प्रतिवादी थे।
  • अगर प्रतिवादी आपके मुकदमे का जवाब नहीं देता है, तो अदालत आपके पक्ष में एक डिफ़ॉल्ट निर्णय जारी कर सकती है। अगर ऐसा होता है, तो आपको शिकायत में अनुरोधित मुआवजे के साथ आपको सम्मानित किया जाएगा।
  • भाग 4

    पूर्व-परीक्षण क्रियाओं में भाग लेना
    प्रतियोगिता का शीर्षक प्रतियोगिता तलाक चरण 5
    1
    खोज का हिस्सा बनें मुकदमेबाजी का पहला चरण खोज है, यह तब होता है जब परीक्षण के लिए तैयार करने के लिए आप और प्रतिवादी एक्सचेंज सूचनाएं होती हैं। खोज के दौरान आपको गवाहों की पहचान पता चलेगी और आपको संबंधित दस्तावेजों को इकट्ठा करना होगा। यदि प्रतिवादी आपके खोज अनुरोधों का अनुपालन नहीं करता है, तो आप प्रतिवादी से अनुपालन मांगने के लिए अदालत के साथ गति दर्ज कर सकते हैं। सामान्य तौर पर, जानकारी एकत्र करने के लिए निम्न उपकरणों का उपयोग किया जा सकता है:
    • बयानों, जो प्रतिवादी या अन्य गवाहों के साथ व्यक्तिगत साक्षात्कार हैं इन साक्षात्कारों में शपथ ली जाती है और दिए गए उत्तर अदालत में उपयोग किए जा सकते हैं।
    • पूछताछ, जो सवाल लिखे गए हैं कि प्रतिवादी या अन्य गवाहों के जवाब देने के लिए आवश्यक हैं। जवाब शपथ के तहत लिखे गए हैं और अदालत में इसका इस्तेमाल किया जा सकता है।
    • दस्तावेजों के लिए अनुरोध, जो मामले से संबंधित दस्तावेजों के लिए लिखित अनुरोध हैं। दस्तावेजों में ईमेल, आंतरिक संचार, फोटो और ग्राफिक्स शामिल हो सकते हैं।
    • प्रवेश के लिए आवेदन, जो वादी को तथ्यों के सत्य या दस्तावेजों की प्रामाणिकता को स्वीकार करने के लिए कहता है।
  • आरंभ करें एक सफल व्यवसाय चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    2
    सारांश फैसले के लिए खुद को गति से बचाओ जैसे ही खोज पूरा हो गया है, बचाव पक्ष के ज्यादातर अधिवेशन एक संक्षिप्त निर्णय के लिए प्रस्ताव पेश करेंगे, जिसमें अदालत ने मुकदमेबाजी करने से पहले मुकदमेबाजी का निर्धारण करने को कहा। इसे प्राप्त करने के लिए, प्रतिवादी को यह साबित करना होगा कि भौतिक तथ्य का कोई वास्तविक मामला नहीं है और उसे कानून के मामले के रूप में परीक्षण करने का अधिकार है। अदालत इस बिंदु पर आपके पक्ष में सभी मान्यताओं को बनायेगी
  • आप इस प्रस्ताव से अपने खुद के साक्ष्य और शपथ पत्र प्रस्तुत करके बचाव कर सकते हैं जो अदालत को दिखाते हैं कि विवाद में तथ्य हैं जो कि मुकदमे में फैसला किया जाना चाहिए।
  • यदि आप इस प्रस्ताव के खिलाफ खुद का बचाव कर सकते हैं, मुकदमेबाजी जारी रहेगी।
  • इतनी लंबी चरण 10 के लिए समान बात करने के बाद अपना जीवन बदलें शीर्षक वाला चित्र
    3
    इस मामले को सुलझाने का प्रयास करें मुकदमेबाजी में इस बिंदु पर, परीक्षण शुरू होने से पहले, आपको मुकदमे चलाने के लिए अतिरिक्त लागत और समय की प्रतिबद्धता से बचने के लिए मामले को हल करने का प्रयास करना चाहिए। जब आप इस मामले को सुलझाने की कोशिश करते हैं, तो आप और प्रतिवादी मिलेंगे और उचित मुआवजे के बारे में चर्चा करेंगे, जो दोनों ही जीत पाएंगे अगर मामला मुकदमा नहीं चलाया जाता है जिस राशि का वे समाधान करते हैं और एक समझौते तक पहुंचने के लिए लिया गया समय उस आधार पर होगा कि आप कितनी लगातार सोचते हैं कि यह मामला है। जितना अधिक संगत होगा, उतना कम होने की संभावना है कि आप इस मुकदमे पर जो भी मिलेगा उसके मुकाबले इस मुद्दे को हल करें। अनौपचारिक बातचीत के अलावा, आप और प्रतिवादी भी निम्न का हिस्सा हो सकते हैं:
  • मध्यस्थता, जो तब होता है जब एक तटस्थ तीसरी पार्टी आपके और प्रतिवादी के साथ हितों और समझौते के आम क्षेत्रों पर चर्चा करने के लिए बैठती है। तीसरी पार्टी किसी भी पक्ष के पक्ष नहीं लेगी और मामले के बारे में कोई राय नहीं देगी।
  • मध्यस्थता, जो एक तीसरे पक्ष दोनों पक्षों के साक्ष्य सुनता है और जो साक्ष्यों के आधार पर निष्कर्ष निकालता है, उस स्थान पर होता है। तीसरा भाग यहाँ पक्ष लेगा और मामले के बारे में आपको उनकी राय देगा।
  • एक निर्दोष तलाक चरण 8 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    4
    अंतिम सुनवाई सुनवाई में भाग लें अंतिम सुनवाई सुनवाई (परीक्षण शुरू होने से पहले) के दौरान, आप और प्रतिवादी न्यायाधीश के समक्ष चर्चा करने के लिए सामने आएंगे कि परीक्षण कैसे किया जाएगा। मुकदमा इन पूर्व सुनवाई सुनवाई के दौरान पेश किए गए मुद्दों और दावों तक सीमित होगा।
  • भाग 5

    परीक्षण पर जाएं
    एक निर्दोष तलाक चरण 2 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    1
    एक जूरी चुनें अगर आपका मामला मुकदमा चला जाता है, तो आपके पास न्यायाधीश या जूरी के होने से पहले सुनवाई का अवसर होगा। शिकायत दाखिल करते समय यह फैसला किया जाना चाहिए। यदि आप एक जूरी के अपने अधिकार को माफ़ करने का निर्णय लेते हैं, तो आपका मामला एक न्यायाधीश के सामने सामने आएगा जो आपके मामले के बारे में सभी महत्वपूर्ण निर्णय करेगा। यदि आप तय करते हैं कि एक जूरी आपके मामले को सुनाएगी, तो आप "वीइर डोर" का हिस्सा होंगे, जो एक जूरी को चुनने की प्रक्रिया है। Voir के दौरान सख्त आप के लिए अपने झुकाव के बारे में संभावित न्यायियों से पूछना और निष्पक्षता के लिए उनकी क्षमता का अवसर होगा। यदि आपको लगता है कि एक जूरी की प्राथमिकताएं हैं, तो आप पूछ सकते हैं कि इसमें शामिल नहीं किया जाएगा।
    • जब जूरी चुने जाते हैं, तो सदस्य शपथ लेंगे और परीक्षण शुरू होगा।
  • आयरिश चरण 3 में परिचय खुद को प्रस्तुत करें
    2
    एक शुरुआती वक्तव्य करें उद्घाटन वक्तव्य में ज्यूरी (या न्यायाधीश के समक्ष) के मामले का वर्णन करना चाहिए और एक रोडमैप प्रदान करना जो मामले को समझाएगा। प्रारंभिक वक्तव्य सबूत पेश करने का समय नहीं है और आपको इस हिस्से में चीजों को उलझाना नहीं चाहिए। उद्घाटन वक्तव्य कम और प्रत्यक्ष होना चाहिए।
  • एक बार जब आप अपने प्रारंभिक वक्तव्य को कहते हैं, प्रतिवादी को ऐसा करने का अवसर मिलेगा। हालांकि, प्रतिवादी अपने मामले को पेश करने से पहले बचना और एक बयान देने का फैसला कर सकता है।
  • सहायता सहकर्मी शीर्षक वाली छवि, समय पर उनकी समय सीमा से मुलाकात चरण 2
    3
    अपने मामले को प्रस्तुत करें जब उद्घाटन के बयान पूर्ण होते हैं, तो आपको गवाहों को स्टैंड पर फोन करके और उनके माध्यम से सबूत पेश करने के द्वारा अपना मामला पेश करना होगा। आप सबूतों के स्थानीय नियमों के अनुसार गवाहों के सवालों और वर्तमान साक्ष्य पूछेंगे।
  • जब आप प्रत्येक गवाह को सवाल पूछते हैं, तो प्रतिवादी को उन पर सवाल करने का मौका मिलेगा और उनकी अदायगी को बाधित करने का प्रयास होगा।
  • Video: आपका न्याय आपकी कुंडलिनी करेगी # Your judgment will your Kundalini # Sahajyog Aaj Ka Mahayog

    छवि एक संतुलित जीवन चरण 7 है
    4
    गवाहों से प्रश्न पूछिए एक बार जब आप अपना मामला पेश करते हैं और आप आराम करते हैं, तो बचाव के लिए आपका केस पेश करने का अवसर होगा। उत्तरदाता आपके प्रत्येक गवाह के प्रश्न पूछने के बाद, आपको उन पर सवाल पूछने का अवसर मिलेगा, जिनके बारे में सवाल है। आपको यह दिखा कर करना चाहिए कि गवाह झूठ है या अविश्वसनीय है।
  • उदाहरण के लिए, यदि रक्षा के एक गवाह सीधे परीक्षा के दौरान एक बात की घोषणा करता है, लेकिन बयान के दौरान काफी विपरीत है, तो पूछताछ के दौरान आपको इसे स्पष्ट करना होगा।
  • एक घर की फायर चरण 21 के बाद अपने आप को सुरक्षित रखें
    5
    अपने समापन तर्क को तैयार करें जब आप और प्रतिवादी आराम करते हैं, तो आपको जूरी या न्यायाधीश के लिए एक बंद तर्क पेश करने का अवसर होगा। समापन तर्क के लिए मामले के प्रमुख बिंदुओं की समीक्षा करने का मौका है, न्यायाधीश या जूरी को मनाने के लिए कि आप जीतने के लिए योग्य हैं और कोई भी अंतिम टिप्पणी करने के लिए आपको करना चाहिए।
  • एक बार जब आप अपने समापन बयान कहते हैं, प्रतिवादी को एक कहने का अवसर भी मिलेगा।
  • चित्र शीर्षक समझाओ` class=
    6
    फैसले की प्रतीक्षा करें जब मुकदमा खत्म हो जाता है, तो जूरी या न्यायाधीश अंतिम निर्णय लेने से पहले उन्होंने जो कुछ सुना है, उसके बारे में विचार करेंगे। विचार-विमर्श के बाद, एक जिम्मेदार व्यक्ति निर्णय लेगा और फैसले जारी करेगा। फैसला सुनवाई का अंतिम निर्णय है यदि आप जीतते हैं, तो मुकदमा आपके पक्ष में होगा और आपको नुकसान के लिए पुरस्कृत किया जाएगा। यदि आप हार जाते हैं, तो मुकदमा प्रतिवादी के पक्ष में होगा और आपको कोई पैसा नहीं मिलेगा।
  • और पढ़ें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com