ekterya.com

कोलम्बिया में संरक्षकता कार्रवाई कैसे करें

सभी लोगों के लिए उपलब्ध कानूनी उपकरण के रूप में संरक्षकता की कार्रवाई के बारे में सामान्य जनता को स्पष्ट और संक्षिप्त तरीके से सूचित करना महत्वपूर्ण है और जिसका उद्देश्य ऐसे नागरिकों के मौलिक संवैधानिक अधिकारों की तुरंत रक्षा करना है, बशर्ते कि इन्हें सार्वजनिक प्राधिकरण, नियत संस्थाओं और व्यक्तियों द्वारा उल्लंघन किया जाता है

यह स्पष्ट करना भी महत्वपूर्ण है कि प्रत्येक प्राकृतिक या कानूनी व्यक्ति को अपने अधिकारों का दावा करने के लिए किसी भी समय और जगह पर, स्वयं या किसी के द्वारा कार्य करने वाले किसी व्यक्ति द्वारा, सुरक्षा के लिए कोई कार्रवाई करने का अधिकार है। इसका मतलब यह है कि जाति, लिंग या धर्म की परवाह किए बिना संरक्षकता का आंकड़ा कोलंबिया के हर एक व्यक्ति को शामिल करता है।

यहां आपको कदम से प्रक्रिया चरण मिलेगा।

चरणों

विधि 1
एक अभिभावक कार्रवाई दायर करने के कारणों का निर्णय लें

एक टेस्ट चरण 18 के लिए अध्ययन का शीर्षक चित्र
1
निर्धारित करें कि संरक्षकता कार्रवाई के साथ कौन-से अधिकार सुरक्षित हो सकते हैं टेटेला कार्रवाई द्वारा संरक्षित अधिकारों को कोलम्बिया के राजनीतिक संविधान के अध्याय I में पाया जाएगा, जिसमें 11 से 41 लेख शामिल हैं। ये लेख मौलिक अधिकारों की बात करते हैं जैसे कि जीवन के लिए, सम्मान के लिए सम्मान करना मानव, समानता, कानूनी व्यक्तित्व की मान्यता, व्यक्तिगत और पारिवारिक गोपनीयता और अच्छे नाम, व्यक्तित्व, सम्मान, शांति, याचिका, आंदोलन और निवास का मुफ्त विकास, सभ्य कार्य और गैर-आत्म-अभियोग, शरण, विधानसभा, संघ, संघटन और राजनीतिक भागीदारी के लिए, न्यायिक निर्णयों को अपील करने के लिए, हबैस कॉर्पस की निष्पक्ष, उचित प्रक्रिया।
  • इसके अलावा, संविधान के अनुच्छेद 44 में पवित्रा बच्चों के अधिकारों को शामिल किया गया है, जिनमें से पवित्र हैं: जीवन, शारीरिक अखंडता, स्वास्थ्य, और सामाजिक सुरक्षा, एक संतुलित आहार, उनका नाम, राष्ट्रीयता, एक परिवार, और इससे अलग नहीं हो, देखभाल, प्रेम, शिक्षा और संस्कृति, मनोरंजन और स्वतंत्र अभिव्यक्ति।
  • डो गुणात्मक अनुसंधान चरण 2 नामक छवि
    2
    कनेक्शन कारक के बारे में पता करें संरक्षकता की आकृति को समझने के लिए कनेक्शन का कारक बहुत महत्वपूर्ण है। ऐसे अधिकार हैं जिन्हें मौलिक के रूप में पवित्रा नहीं किया जाता है, हालांकि वे उनसे जुड़ाव हो सकते हैं, इस तरह से कि यदि पूर्व की सुरक्षा की गारंटी नहीं है, तो बाद में स्वचालित रूप से उल्लंघन किया जाता है।
  • उदाहरण के लिए, सामाजिक सुरक्षा का अधिकार मौलिक नहीं है, लेकिन यह तब स्थिति प्राप्त करता है जब स्वास्थ्य के अधिकार का उल्लंघन होता है। दूसरी ओर, जब एक सामाजिक सुरक्षा इकाई रोग का इलाज करने के लिए उपचार या दवाओं से इनकार करती है, तो जीवन के अधिकार का उल्लंघन किया जा रहा है।
  • Video: कुत्सित नाक रेज बच्चे (LIVE) | पोलारिस म्यूज़िक प्राइज़ पर्व 2018

    एक अच्छा परिवार कानून अटार्नी ढूँढें कदम 5 शीर्षक छवि
    3
    निर्धारित करें कि किस अधिकार (ओं) का उल्लंघन किया गया है और किसके द्वारा एक संरक्षक कार्रवाई करने का पहला कदम यह निर्धारित करना है कि कौन सा मौलिक अधिकार (ओं) का उल्लंघन किया गया है, और किसके द्वारा। किसी निजी व्यक्ति, एक राज्य एजेंसी या निजी कंपनी द्वारा सार्वजनिक और निजी दोनों सेवाएं प्रदान करने के अधिकार का उल्लंघन हो सकता है
  • सॉफ्ट लॉ और हार्ड लॉ (इंटरनेशनल लॉ) के बीच फर्क पता करें शीर्षक चरण 5
    4
    निर्धारित करता है कि जब एक अभिभावक दायर नहीं किया जा सकता है एक संरक्षकता आगे नहीं बढ़ेगी जब अन्य संसाधन या न्यायिक बचाव के साधन हैं इसके अलावा, जब अधिकार को हबैस कॉर्पस को लागू करके संरक्षित किया जा सकता है इसी तरह, सामूहिक अधिकार की रक्षा करने की मांग करते समय, जब तक कि अपर्याप्त क्षति से बचने के लिए नहीं। अंत में, जब तुरंत्ता का तत्व गुम है, जब तक कि यह तत्व अभी भी जारी न रहे।
  • संपूर्ण कस्टडी के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली छवि चरण 8
    5
    संरक्षकता फ़ाइल करने के लिए आगे बढ़ने का समय निर्धारित करें। उस समय आगे बढ़ने की अनुशंसा की जाती है जिसमें आपके अधिकार का उल्लंघन हो रहा है, जब उस दावे का खतरा आसन्न होता है और जब इसकी रक्षा के लिए कोई अन्य कानूनी तंत्र नहीं होता है चीजों के हल के लिए इंतजार कर रहे हैं अपने आप को लगभग हमेशा समाप्त हो रहा है उल्टा।
  • छवि को समाप्त करें एक पिता`s Parental Rights Step 10
    6
    निर्धारित करें कि आपके द्वारा जो सुरक्षा मिल रही है उसके लिए शामिल हैं। जानते हुए कि आपके अधिकार का उल्लंघन क्या है, आप यह भी जानते होंगे कि आप किस तरह की सुरक्षा चाहते हैं। कोलम्बिया की राजनीतिक संविधान एक आदेश की गारंटी देता है ताकि एक व्यक्ति को संरक्षकता का अनुरोध किया जाए, ऐसा करने में विफल रहता है या ऐसा करने में विफल रहता है।
  • विधि 2
    न्यायाधीश के समक्ष पेश करने के लिए सभी दस्तावेजों और सबूत तैयार करें

    एक ग्रीन कार्ड चरण 7 प्राप्त करने वाली छवि
    1
    संरक्षकता फ़ाइल करने के लिए आवश्यक जानकारी निर्धारित करें एक न्यायाधीश के सामने संरक्षकता दर्ज करने के लिए, आपके पास वादी के पहचान पत्र और निम्नलिखित जानकारी होनी चाहिए:
    • प्राधिकरण की कार्रवाई या चूकना प्रेरित करती है
    • सही का उल्लंघन या धमकी दी
    • प्राधिकरण का नाम या खतरे के विशेष लेखक
    • तथ्यों या परिस्थितियों में संरक्षकता दाखिल करने के लिए नेतृत्व
    • विशिष्ट सुरक्षा अनुरोध
    • पहचान दस्तावेजों की फोटोकॉपी
    • आवेदक का नाम और पता
  • छवि को समाप्त करें एक पिता`s Parental Rights Step 6
    2
    सभी प्रकार के सबूत इकट्ठा जो आपके मामले में मदद कर सकते हैं। ये परीक्षण वीडियो, फोटो, दस्तावेज, साक्ष्य, दूसरों के बीच हो सकते हैं।
  • पूर्ण कस्टडी के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली छवि चरण 1
    3
    पता लगाएँ कि संरक्षकता फ़ाइल करने के लिए आपको एक वकील या कानूनी प्रतिनिधि की आवश्यकता है। संरक्षकता की कार्रवाई में हस्तक्षेप करने के लिए वकील की आवश्यकता नहीं है, केवल निरोधक आदेश या बच्चों के मामले में एक व्यक्ति को नुकसान पहुंचाया या कानूनी प्रतिनिधि का अधिकार।
  • विधि 3
    न्यायाधीश के सामने संरक्षक कार्रवाई फ़ाइल करें

    पूर्ण कस्टडी चरण 2 के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली छवि



    1
    पता लगाएँ कि संरक्षकता की कार्रवाई कहाँ दायर की जा सकती है। आप किसी भी न्यायाधीश या गणराज्य के न्यायालय से पहले तथ्यों के स्थान पर, या बोगोटा शहर के क्रे 10 नंबर 14-33 की पहली मंजिल में स्थित अदालत की इमारत में संरक्षकता पेश कर सकते हैं। मीडिया आउटलेट के सामने संरक्षकता सर्किट न्यायाधीश के समक्ष प्रस्तुत किया जाना चाहिए।
  • केमैन द्वीप समूह में ओपन ए बैंक खाता शीर्षक वाला चित्र 11
    2
    संरक्षकता कार्रवाई दाखिल करने की लागत का निर्धारण संरक्षकता की प्रस्तुति के लिए कोई कीमत नहीं है
  • छवि को समाप्त करें एक पिता`s Parental Rights Step 4
    3
    संरक्षकता कार्रवाई कैसे दायर की जानी चाहिए निर्धारित करता है एक अभिभावक मौखिक रूप से या लिखित रूप में प्रस्तुत किया जा सकता है, लेकिन बाद का अंतिम तरीका है।
  • छवि को समाप्त करें एक पिता`s Parental Rights Step 9
    4
    निर्धारित करता है कि मौजूदा परीक्षण कैसे प्रस्तुत किए जाएं। प्रतिवादी के खिलाफ सभी साक्ष्य और जो संरक्षकता की मंजूरी पाने में आपकी सहायता कर सकते हैं, लिखित कथन से जुड़ा होना चाहिए।
  • विधि 4
    विफलता की प्रतीक्षा करें

    छवि शीर्षक से ग्रीटिंग और महिलाओं के साथ बातचीत चरण 8
    1
    पता लगाएँ कि यह संरक्षकता के फैसले को कब तक हल करता है। संरक्षक कार्रवाई करने के बाद, न्यायाधीश को कार्यवाही को हल करने के लिए 10 से अधिक व्यावसायिक दिनों की अवधि होगी।
  • Video: कुत्सित नाक रेज बच्चे -। Skoden फुट Beau डिक (कॉलिन वान Loon द्वारा निर्देशित)

    अपील एक स्पीडिंग टिकिट शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    निर्धारित करें कि संरक्षकता द्वारा दिए गए आदेश को कब तक निष्पादित किया जाना चाहिए। आम तौर पर, संरक्षकता के फैसले को 48 घंटों के भीतर पूरा किया जाना चाहिए।
  • विधि 5
    असफलता के बाद क्या किया जाना चाहिए

    छवि को समाप्त करें एक पिता`s Parental Rights Step 7
    1

    Video: कुत्सित नाक रेज बच्चे - कुलों का संघर्ष

    निर्धारित करें क्या होगा यदि न्यायाधीश संरक्षकता से इनकार करते हैं अगर जज संरक्षकता से इनकार करते हैं, तो आप एक चुनौती दर्ज कर सकते हैं, क्योंकि न्यायाधीश तीन कारोबारी दिनों की अवधि के भीतर इसे अपने वरिष्ठ को संदर्भित कर सकते हैं। अगर वरिष्ठ ने सत्तारूढ़ की पुष्टि की है, तो यह (सभी निर्णयों के रूप में) अंतिम संशोधन के लिए संवैधानिक न्यायालय को भेजा जाता है।
  • अपने ग्रेड चरण 1 को बदलने के लिए प्रोफेसर प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    ध्यान रखें कि आप उसी मामले के लिए किसी अन्य संरक्षकता को नहीं रख सकते। एक ही मामले की केवल चुनौतियों से पहले जारी रखा जा सकता है
  • एक स्पीडिंग टिकट अपील शीर्षक वाली छवि चरण 8
    3
    पता लगाएँ कि क्या होगा यदि प्रतिवादी संरक्षक शासन का उल्लंघन करते हैं अगर प्रतिवादी सत्तारूढ़ का अनुपालन नहीं करता है, तो न्यायाधीश अपने वरिष्ठों का उल्लेख करेगा। अगर बदले में यह या तो अनुपालन नहीं करता है, तो न्यायाधीश अपनी सजा पूरी करने तक जिम्मेदार और श्रेष्ठ के अवमानना ​​के लिए मंजूरी दे सकता है।
  • युक्तियाँ

    • जब न्यायाधीश को तथ्यों को समझाते हैं, तो तथ्यों को बताने, और इसे बहुत विस्तृत तरीके से करने की एक अच्छी क्षमता होना जरूरी है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हर कोई सच है।
    • यद्यपि एक वकील को संरक्षकता दर्ज करने के लिए आवश्यक नहीं है, बहुत से लोगों को उनके पक्ष में एक वकील के साथ बेहतर महसूस होता है, या तो क्योंकि वे बहुत अच्छी तरह से कानूनी शर्तों को समझते नहीं हैं या पता करने के लिए गाइड की आवश्यकता है कि न्यायाधीश के सामने क्या करें और जारी किए जाने के बाद असफलता
    • व्यक्ति एक संरक्षकता कार्रवाई कर सकता है जब वे ऐसे व्यक्ति की ओर से ऐसा अनुरोध करते हैं जो अनुरोध करता है, या जब वह व्यक्ति सुरक्षा या रक्षाहीनता की स्थिति में होता है (टी -420 / 97)।

    चेतावनी

    • अभिभावक "व्यापार" का हिस्सा हैं जो कि ई.पी. (हेल्थकेयर प्रदाता) हैं, क्योंकि संरक्षक द्वारा दिए गए सभी उपचार और प्रक्रियाओं को एफओसीएजीए (सॉलिडिटी और गारंटी फंड) में पुनर्प्राप्त किया जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com