ekterya.com

समलैंगिकों के अधिकारों पर अपने विचारों का बचाव कैसे करें

क्या आपको लगता है कि सरकार समलैंगिक, विवाह और गोद लेने के मुद्दों के संबंध में समलैंगिकों के समान अधिकार नहीं देती है? निम्नलिखित कदम आपको समलैंगिकों के अधिकारों (जो मूल रूप से मानवाधिकार हैं) के बारे में अपने विचारों का बचाव करने में मदद करेंगे।

चरणों

छवि शीर्षक से अधिक बुद्धिमान कदम 1
1
अपना गुस्सा शांत रखो हालांकि आप खुद को बदल सकते हैं, संघर्ष करने के बजाय शांत और बहस रखने के लिए हर संभव प्रयास करें।
  • छवि आपको एक शाकाहारी चरण 1 बनने के लिए अपने माता-पिता से परामर्श करें
    2
    दूसरों के विश्वासों को कम मत समझो आप समलैंगिकता के मुद्दों पर दूसरों के नैतिक या धार्मिक विश्वासों पर सवाल उठाकर कुछ भी हासिल नहीं करेंगे।
  • छवि शीर्षक के बारे में कुछ कदम के बारे में अपनी माँ के साथ विनम्र
    3
    मानव जीव विज्ञान के विज्ञान में विश्वास ऐसा नहीं है कि इंगित करता है, लेकिन ऐसा कोई निर्णायक अध्ययन है कि का कहना है कि लोगों को एक "समलैंगिक जीन" के साथ पैदा होते हैं, हाल के अध्ययनों से पता चलता है कि वहाँ एक विषमलैंगिक आदमी के शरीर क्रिया विज्ञान और एक समलैंगिक पुरुष के बीच उल्लेखनीय अंतर हैं। शोधकर्ताओं का मानना ​​है कि समलैंगिकता पूरी तरह से पर्यावरण के मुद्दे नहीं है, लेकिन यह एक आनुवंशिक घटक से भी संबंधित है।
  • Video: ПРЕМЬЕРА 2018 Поставила всех *РАЧКОМ* Русские мелодрамы 2018 новинки HD 1080P

    एक लिबरल स्कूल चरण 10 में कंजरवेटिव रहें
    4
    अपने भाषण में तर्क का उपयोग करें यह इस तथ्य हालांकि वहाँ कोई समलैंगिक जीन समान रूप से है, वहाँ भी कोई विषमलैंगिक है कि, पर जोर देती है और कहा कि अगर केवल कारक है, किसी को भी समलैंगिक या विषमलैंगिक कभी भी जीन हो होने के लिए चुन सकते हैं।
  • एंट अराथ अराउंड पीपल डॉट डॉट डॉन` width=
    5
    कागज़ात फ्लिप करें और प्रतिद्वंद्वी को मामले को एक और परिप्रेक्ष्य से देखें। जिस व्यक्ति के साथ आप निम्नलिखित प्रश्न पर चर्चा कर रहे हैं: यदि कोई समलैंगिक व्यक्ति विषमलैंगिक होना चुन सकता है, तो एक विषमलैंगिक व्यक्ति समलैंगिक होने का विकल्प चुन सकता है?



  • इमेज शीर्षक से अधिक इंटेलिजेंट चरण 4
    6
    सीधे तर्क पर जाएं और इस मामले को चारों ओर न बदलें:
  • अन्य व्यक्ति यह बता सकता है कि कुछ समलैंगिक पुरुषों और महिलाओं ने इलाज की मांग की है और वे अपनी यौन अभिविन्यास बदलने में सक्षम हैं। समझा सबूत से पता चलता है कि कि यह परिवर्तन एक लंबे समय के लिए नहीं था, और लोगों की दर जो पीछे हट अद्भुत रहा है कि और भी तथ्य के कारण भी बदतर कर दिया गया है द्वारा इस बिंदु संबोधित उस समय के लिए जिसे "पूर्व समलैंगिक" कहा जाता है, वह मानता है कि "इलाज" ने काम नहीं किया, वह पहले से ही शादी कर चुका था और उसके बच्चे थे, इसलिए यह तलाक में समाप्त होगा यह भी समय इंगित करने के लिए अमेरिकन साइकोलॉजिकल एसोसिएशन ने कहा है कि यह है कि यह एक व्यक्ति पर दबाव डालने के उनके यौन उन्मुखीकरण बदलने के लिए अनैतिक है, और वहाँ के लिए ऐसा करने के लिए कोई कारण नहीं है हो सकता है "समाज के आराम।"
  • प्रतिद्वंद्वी यह व्यक्त कर सकता है, क्योंकि समलैंगिक पुरुषों और महिलाओं को पुन: पेश नहीं किया जा सकता है, यह गोद लेने के लिए दरवाजे खुल जाएगा। आप इस विचार को देख सकते हैं, शांतिपूर्ण ढंग से बल देते हुए कि परिवार समाज का आधार है, और माता-पिता के बिना कई बच्चे हैं। बच्चों समलैंगिक माता-पिता (और निश्चित रूप से, यह भी विषमलैंगिक) प्यार है और एक पालक देखभाल प्रणाली, जो आमतौर पर हमेशा यौन शिकारियों, लापरवाही या दुर्व्यवहार के शिकार होते हैं द्वारा पाला जा करने के लिए लगे हुए यह कहीं बेहतर है। इसी तरह, यह इंगित करता है कि समलैंगिक पुरुष के यौन सदस्य के समलैंगिक सदस्य का यौन सदस्य पूरी तरह से बच्चों का उत्पादन करने में सक्षम है।
  • दूसरे व्यक्ति को यह विचार है कि केवल समलैंगिक माता-पिता समलैंगिक बच्चों अधिक बढ़ा देंगे व्यक्त करता है, वह की तरह "अगर यह सच थे, तो केवल विषमलैंगिक माता-पिता विषमलैंगिक बच्चों उठाएंगे" फिर, उपयोग तर्क कुछ जवाब दे दिया।
  • कुछ लोग कह सकते हैं कि, कुछ आंकड़ों के मुताबिक, समलैंगिक लोग अधिक हिंसक, अपमानजनक, नशे की लत आदि हैं। हालांकि इन आंकड़ों की सटीकता थोड़ा संदिग्ध लग सकता है, एक और तरीका है इस विचार बहस करने तर्क उपयोग कर रहा है: सहसंबंध करणीय संकेत नहीं करता है। सिर्फ इसलिए कि दो घटनाएं सहसंबंधित हैं इसका मतलब यह नहीं है कि एक दूसरे का कारण है उदाहरण के लिए: सह-संबंध- जो बैंक को चुराता है जो मधुमेह है अस्थाई कारण: एक मधुमेह होने के कारण जो एक बैंक या मधुमेह रोगियों को चोरी करने के कारण होता है, खराब लोग जो बैंकों को चोरी करते हैं एक और उदाहरण होगा: सह-संबंध- सूरज सेट एक ही समय में, दीपक पोस्ट चमकती है अस्थाई कारण: ध्रुवों की रोशनी को बदलने से सूर्य को सेट करना पड़ता है। जब लोग टेबल पर समलैंगिक लोगों के बारे में आंकड़े डालते हैं, तो उन्हें समान तरीके से छोड़ दें जॉन समलैंगिक है जॉन भी बैंकों को चुराता है जाहिर है, यह मतलब नहीं है जॉन फुटबॉल, आइसक्रीम, गणित प्यार कर सकते हैं, लेकिन कोई भी यह सुनिश्चित कर सकता है कि जो लोग फुटबॉल और गणितज्ञों प्यार अनैतिक और भी लूटने बैंकों कर रहे हैं।
  • यदि आप संयुक्त राज्य में रहते हैं, तो स्वतंत्रता और संविधान की घोषणा याद रखें।

  • स्वतंत्रता की घोषणा: हम ये सत्य स्वयं के रूप में देखते हैं: सभी मनुष्यों को समान रूप से बनाया जाता है-वे अपने सृष्टिकर्ता के द्वारा कुछ असहनीय अधिकारों के साथ संपन्न होते हैं। जबकि स्वतंत्रता की घोषणा कानूनी तौर पर बाध्यकारी नहीं है, वे संविधान में कानूनी रूप से संहिताबद्ध नैतिक भावनाओं को व्यक्त नहीं करते हैं। जिस व्यक्ति से आप बात कर रहे हैं उसे स्मरण करें कि संविधान को हर अमेरिकी नागरिक को उसी अधिकार की गारंटी दी जानी चाहिए, चाहे वह कौन हो। इसका अर्थ सभी अमेरिकी नागरिकों के समान समानता को लागू करना है।
  • संविधान की पहली संशोधन: कांग्रेस धर्म की स्थापना को मानने वाला कोई कानून नहीं बनायेगा। अगर कोई भगवान को इस कारण के रूप में लाता है कि समलैंगिक विवाह को निषिद्ध किया जाना चाहिए, तो उन्हें याद दिलाएं कि वे संयुक्त राज्य में रह रहे हैं, और देश में हर कोई ईसाई नहीं है। संविधान का पहला अधिकार बहस के विषय के रूप में धर्म के मुद्दे पर प्रतिबंध लगाता है जिसमें कानून शामिल है।
  • एक उदारवादी स्कूल चरण 4 में कंजरवेटिव होना शीर्षक छवि
    जब आपके पास कुछ दोस्त हैं, तो कूल शीर्षक वाली छवि चरण 2
    7
    अपने प्रतिद्वंद्वी को अपने नियमों का सम्मान करने के लिए कहें। आमतौर पर, प्रतिबंधों के उदाहरण जो बाइबल से उनके तर्कों का समर्थन करते हैं, संदर्भों के बिना बाइबिल से लिया जाता है नहीं अपनी स्थिति दोनों का समर्थन करें यहां की महत्वपूर्ण सामग्री को अच्छी तरह से जानना है ताकि आप बाइबल के उन अंशों को पूरा कर सकें, जो कि वे आम तौर पर उपेक्षा करते हैं अन्य व्यक्ति समलैंगिक अधिकारों के खिलाफ किया जा रहा है के लिए एक कारण के रूप में बाइबिल का उपयोग करता है, तो यह बताते हैं कि बाइबल भी अपने बाल काटने किसी भी प्राणी की मौत की निंदा, और यह बताता है कि मनुष्य कुछ भी है कि घसीटा गया है नहीं खाना चाहिए पृथ्वी के लिए अगर जिस व्यक्ति के साथ आप बहस कर रहे हैं, कि जोर देकर कहते हैं कि बाइबल की व्याख्या की जानी चाहिए और इसे अंकित मूल्य पर नहीं पढ़ा जाना चाहिए, तो वह "हां, इसका ठीक यही मतलब है" का जवाब देता है। तब यह इंगित करता है कि कोई नबी किसी भी नफरत संदेश को सुनना पसंद नहीं करता है। अन्यथा, उन्होंने उल्लेख किया है कि बाइबल का इस्तेमाल करने के लिए ठीक है, लेकिन इसका उपयोग बहस में एक वृत्ताकार तर्क है। बाइबल की सच्चाई इस तथ्य से समर्थित है कि बाइबल स्वयं ही कहती है कि बाइबल सच है
  • छवि अपने माता-पिता के साथ समझौता शीर्षक चरण 1
    8
    दूसरे व्यक्ति की बहस को सुनो उसे एक अलग राय रखने का अधिकार देने के सम्मान में रहें
  • आत्मकथा और नास्तिकता के बीच अंतर को समझने वाला शीर्षक चित्र 5
    9

    Video: Jesus & Republicans, LGBT, & Whitney Houston Death In Context (The Point)

    इस बात पर आश्वस्त रहें कि बहस पर विचार करने के बाद आपके विश्वासों को सबसे अधिक महत्व मिलता है।
  • Video: The CIA, Drug Trafficking and American Politics: The Political Economy of War

    10
    आम तौर पर प्रतिद्वंद्वी द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली भ्रमों के लिए बने रहें उदाहरण के लिए, कई लोगों का कहना है कि समलैंगिक और heterosexuals बिल्कुल वैसा ही अधिकार है: दोनों विपरीत लिंग के जोड़ों के शादी कर सकते हैं, और न ही लिंग के जोड़ों के शादी कर सकते हैं। यह तकनीकी रूप से सच है, लेकिन बहुत कुछ इस विचार से परे है। हम एक सादृश्य के साथ इस विचार को जोर दे सकते थे। दोनों यहूदी इजरायल और इजरायल अरबों को फिलिस्तीनी जोड़े से शादी करने में कठिनाई होती है। कानून तकनीकी रूप से भेदभावपूर्ण नहीं है, लेकिन क्योंकि यह संभव नहीं है कि एक इजरायल यहूदी फिलीस्तीनी महिला से शादी करना चाहता है, फिर कानून में भेदभावपूर्ण प्रभाव होता है और यहां एक बहुत आसान सादृश्य है: ईरान में, हर किसी को अल्लाह की पूजा करने का अधिकार है
  • युक्तियाँ

    • नैतिक आपत्तियों को दूर करना सबसे मुश्किल है क्योंकि वे गहराई से बैठे हैं। संभव के रूप में उद्देश्य के रूप में चर्चा रखने के लिए लगातार अपने प्रतिद्वंद्वी, जो नागरिक अधिकार, नहीं नैतिकता पर चर्चा कर रहे याद दिलाने के लिए प्रयास करें, और बाइबिल पहलुओं पर नहीं बल्कि नागरिक स्वतंत्रता के पहलुओं पर मुद्दे को संबोधित। हमेशा आप समझते हैं कि आपकी ईसाई विश्वासों (या किसी अन्य धार्मिक विश्वास) तथापि respetadas- होना चाहिए, उन्हें याद दिलाना है कि आप संविधान है, लेकिन कानूनी के धार्मिक योग्यता के आधार पर चर्चा नहीं करना चाहते इशारा करते हैं।
    • अपना गुस्सा नियंत्रित करें और अपमान का सहारा न करें।
    • याद रखें कि आपके और दूसरे व्यक्ति के लिए इस विषय पर अलग-अलग राय रखने के लिए यह ठीक है। यदि आप दूसरे व्यक्ति को राजी नहीं कर सकते हैं, तो केवल एक सम्मानजनक तरीके से सहमत या असहमत हैं।
    • यदि आप यात्रा करते हैं, तो आप जिस देश की यात्रा कर रहे हैं, उसके समलैंगिकों के बारे में नियमों, संस्कृतियों और कानूनों पर विचार करें। हमेशा कहें कि "यदि आप रोम में हैं, रोमन की तरह व्यवहार करें।"
    • इसमें हैं जो लोग बाइबिल का उपयोग करने पर बहस करते हैं दयालुता से, उन्हें याद दिलाएं कि पहले संशोधन के अनुसार, कानूनों के बारे में बहस में बाइबल का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। याद रखें, सिर्फ इसलिए कि किसी व्यक्ति या नैतिकता के भगवान कहते हैं कि एक ही लिंग के लोगों के बीच विवाह मूर्खतापूर्ण है, इसका मतलब यह नहीं है कि हर कोई एक ही सोचता है।
    • अपने गुस्से को नियंत्रित करें आप एक अस्थिर और शत्रुतापूर्ण व्यक्ति की तरह लग सकते हैं, जो आपके शांत तर्क को कमजोर कर देता है कि समलैंगिक लोग हैं जो किसी और के समान ही अधिकार प्राप्त करते हैं।
    • जिस व्यक्ति पर आप चर्चा कर रहे हैं वह आपके तर्कों का समर्थन करने के लिए बहुत अच्छे कारणों (आपके मन में) हो सकता है, इसलिए तैयार रहें।
    • ऐतिहासिक घटनाओं और आंकड़ों सहित सभी चीजों की जांच करना।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com