ekterya.com

एक सरल और शांत जीवन कैसे जीता है

एक त्वरित तरीके से जीवन जीने से अंततः आपके स्वास्थ्य के लिए बिल और अन्य लोगों के साथ संबंधों का भुगतान किया जाएगा अवास्तविक उम्मीदों के अनुसार जीने का दबाव आपको एक सरल और शांत जीवन जीने की इच्छा को छोड़ देता है। अपना समय समायोजन करके, अपने जीवन का पुनर्निर्माण करना और अपना भौतिक माहौल बदलना, आप उस जीवन को प्राप्त करेंगे, जिसे आप चाहते हैं।

चरणों

विधि 1

अपना शेड्यूल समायोजित करें
लाइव एक सरल और शांतिपूर्ण जीवन लाइव शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
धीमा हो जाओ ऐसे समय होते हैं जब आप इतनी तेज़ी से सब कुछ करने के लिए प्रयुक्त होते हैं कि आपको नहीं पता कि आपका जीवन कितना तेज़ हो गया है वाक्यांश "डसेलरेट्स" वाक्यांश पढ़ने के सरल तथ्य से आप एक पल के लिए रोक सकते हैं और इस तथ्य को महसूस करेंगे। यह कदम पहले उल्लेख किया गया है ताकि आप इस लेख में इस विचार को अपने साथ ले जा सकें और इसे पढ़ने के बाद भी।
  • एक ही बार में कई कार्य न करें ऐसा करना बहुत लोकप्रिय हो गया है, यदि नहीं तो एक झटके अनुसंधान बताता है कि एक समय होता है जब आप एक बार में बहुत सारे कार्यों पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करते समय कम हो जाती है। सिर्फ इसलिए कि हर कोई इसका मतलब यह नहीं है कि आपको यह भी करना होगा।
  • अपने कार्यों की मात्रा में कम प्रदर्शन के लिए अपनी सीमा खोजें। आपका लक्ष्य अच्छी तरह से करना है ताकि आप अपनी उपलब्धियों के बारे में अच्छा महसूस कर सकें।
  • कुछ मत करो जैसे कि आप वास्तव में कुछ कर रहे थे कुछ करना एक कला का मतलब है बहुत से लोगों को बताया जाता है कि समय को रोकने और पुनर्गठित करने के लिए समय निकालना। अगर आप कुछ भी करने के लिए पांच मिनट का ब्रेक लेते हैं, तो भी करो।
  • लाइव एक सरल और शांतिपूर्ण जीवन लाइव शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    कम प्रतिबद्धताओं है अगर आपके पास वर्तमान में प्रतिबद्धताएं हैं, तो उन कार्यों या घटनाओं के साथ समाप्त होने तक उन्हें निकालना चाहिए। हालांकि, अब से इससे कम प्रतिबद्धताओं को स्वीकार किया गया है। आपके लिए सबसे पहले यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन आपको अपना जीवन सरल बनाने पर ध्यान देना चाहिए, जिससे आपको शांति मिल जाएगी। अपने अंतिम लक्ष्य को आप को प्रेरित करने और अपराध की अपनी भावनाओं को चुप्पी दें।
  • अपने कैलेंडर पर खाते को रखने के लिए प्रतिबद्धता स्वीकार करने की संख्या को सीमित करें सबसे पहले, आप अपने मन की शांति के साथ भाग ले सकते हैं कि घटनाओं की संख्या पर आराम के अपने स्तर को निर्धारित करें। फिर, उस नंबर पर चिपकाएं हर किसी को "हां" कहने के लिए हर समय कोई भी अच्छा नहीं हो सकता
  • जब आपको किसी घटना में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जाता है, तो तुरंत जवाब न दें एक क्षण के लिए रोकें यह जानने के लिए कि क्या घटना आपके जीवन को समृद्ध करेगी या नहीं यदि आप नहीं करते हैं, तो आप कह सकते हैं "मुझे आमंत्रित करने के लिए धन्यवाद, लेकिन मैं पास जाऊँगा।"
  • अपनी योजनाओं को संप्रेषित करते समय "नहीं" कहने की क्षमता विकसित करें ऐसे समय होते हैं जब कुछ लोग एक जवाब के रूप में "नहीं" स्वीकार नहीं करेंगे। अपनी सीमाओं को स्थापित करने के लिए उस व्यक्ति के साथ थोड़ी अधिक जानकारी साझा करने के लिए यह सही समय है आप की तरह कुछ कह सकते हैं "तुम बहुत मुझे सोचने के लिए तरह हो, लेकिन मैं अपने जीवन में कुछ बदलाव है कि मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं बना रही हूँ, मेरा परिवार और मेरे स्वास्थ्य, इसलिए मैं अपने निमंत्रण को अस्वीकार करना है।" सबसे अधिक संभावना है, वह व्यक्ति आपका निर्णय स्वीकार करता है
  • लाइव एक सरल और शांतिपूर्ण जीवन लाइव शीर्षक चित्र 3

    Video: जीने के 2 तरीके | two ways to live | Hindi Pravachan

    3
    समाप्त क्या है खत्म अत्यधिक खपत की अवधारणा आपके जीवन का हिस्सा हो सकती है। यह बहुतायत में खर्च या दूसरों को आपके सामाजिक प्रतिष्ठा के स्तर को दिखाने के लिए एक बेकार तरीके से खर्च करता है। अपने जीवन को सरल बनाने के लिए आपके द्वारा किए जाने वाले अतिरिक्त तत्वों की मात्रा कम हो जाएगी आपका लक्ष्य इन अतिरिक्त तत्वों के खर्चों को समाप्त करना चाहिए ताकि आप वित्तीय दायित्वों से बंधे महसूस न करें।
  • अपने आप से पूछें कि क्या आपको वास्तव में आईपैड के नवीनतम संस्करण या नवीनतम इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस की ज़रूरत है, या कैफेटेरिया में प्रति दिन दो बार अपनी कार में जाना सरल और शांत जीवन जीने की आपकी इच्छा के लिए आपको "नहीं", और "हां" कहना है। हर बार जब आप इस तरह की स्थिति का सामना करते हैं, तो आप एक अच्छा निर्णय कर सकते हैं।
  • अपने दोस्तों के साथ समय व्यतीत करके, प्रकृति में या अपने हाथों से कुछ करकर जीवन की सरल चीजों में अपनी पूर्णता का पता लगाएं आंतरिक पुरस्कार आपके जीवन के साथ आपकी प्रेरणा और समग्र संतुष्टि में सुधार होगा।
  • लाइव एक सरल और शांतिपूर्ण जीवन लाइव शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    उस जगह का आदेश दें जिसमें आप रहते हैं लोग उस विश्व को बनाते हैं जो उन्हें चारों ओर से घेरे और लेखों के साथ भरें। यदि आप अपना जीवन सरल बनाना चाहते हैं, तो अपने आस-पास का निरीक्षण करें और अपने आप को व्यवस्थित करें एक सुव्यवस्थित घर एक स्वस्थ घर है उन बचे हुए आइटमों को खत्म करना जिनकी अब आप उपयोग नहीं करते हैं, वे आपको अपने घर, आपकी भावनाओं और अपने विचारों को व्यवस्थित करने में सहायता करेंगे जब आपकी बाहरी दुनिया का आदेश दिया जाता है, तो आपकी आंतरिक दुनिया है
  • अपने परिवेश को व्यवस्थित करने के लिए कम से कम 10 मिनट का समय लें।
  • बड़े परियोजनाओं की देखभाल के लिए सप्ताहांत या अपने दिन बंद का प्रयोग करें जैसे कोलासेट, दराज और गैरेज की सफाई करना।
  • आइटम को तीन श्रेणियों में क्रमबद्ध करें: जिन लोगों को आप रखने के लिए जा रहे हैं, जिन्हें आप दान करने जा रहे हैं और जिन्हें आप फेंकने जा रहे हैं जिन चीजों को आपने थोड़ा सा इस्तेमाल किया है उन्हें दान करने से अन्य लोगों को आपके आइटम का आनंद लेने का अवसर मिलता है और दान करने वाले श्रमिकों के लिए रोजगार प्रदान करता है। आपके द्वारा किए गए प्रत्येक दान के साथ, आप समुदाय की मदद करेंगे, जो आपके आत्मसम्मान को बेहतर बनाता है।
  • विधि 2

    अपने जीवन का पुनरुत्थान करें
    लाइव एक सरल और शांतिपूर्ण जीवन लाइव छवि चरण 5
    1
    अपने मूल्यों को पहचानें उन चीजों के बारे में सोचें जो आपके लिए ज़रूरी हैं और जो आपके व्यवहार और आपके अस्तित्व का अंत हो ये आपके मूल्य हैं ये एक ऐसी शक्ति है जो निर्णय लेने के लिए आपकी क्षमता का मार्गदर्शन करता है। अपने मूल्यों को पहचानना चुनौतीपूर्ण हो सकता है, लेकिन यह प्रयास के लायक है।
    • अपने मूल्यों की पहचान करने के लिए, अपने जीवन के क्षणों के बारे में सोचो जब आप सबसे खुश व्यक्ति थे, जहां आपको सबसे गर्व, पूर्ण और संतुष्ट महसूस हुआ। एक सूची बनाएं और निर्धारित करें कि आप उन स्थितियों के बारे में क्या मूल्यवान हैं। हो सकता है कि आप सृजनात्मकता, साहस, निष्ठा और इन स्थितियों के प्रयास को महत्व दें। शायद आपको पता है कि आपके परिवार का क्या महत्व है ये तत्व आपके द्वारा किए गए सभी कार्यों का इंजन होगा।
    • यदि आप एक शांत और सरल जीवन जीना चाहते हैं, तो आपको शांति, संसाधनों की स्थिरता, स्थिरता और स्वास्थ्य का मूल्य होना चाहिए।
  • लाइव एक सरल और शांतिपूर्ण जीवन लाइव शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    2
    अपनी गतिविधियों को अपने मूल्यों के साथ संरेखित करें ऐसी गतिविधियों में भाग लें जो आपके मूल्यों के अनुरूप हैं और अपने जीवन को सरल बनाने की इच्छा रखते हैं। आपको पता चल जाएगा कि आपकी गतिविधियों के अनुसार आपके मूल्यों के अनुरूप हैं। आप संतुष्ट और खुश महसूस करेंगे जब आप उन गतिविधियों में भाग लेते हैं जो आपके मूल्यों के साथ संघर्ष करते हैं, तो आपको इसके विपरीत दिखाई देगा। आपको एक मजबूत भावना होगी कि कुछ गलत है और आप खुश नहीं हैं।
  • घटनाओं को निमंत्रणों को अस्वीकार कर दें जो एक शांत जीवन का नेतृत्व करने के आपके फैसले से संघर्ष करते हैं।
  • मूल्यों के द्वारा निर्देशित जीवन का नेतृत्व करने का निर्णय करें यह आवश्यक होगा कि आपको अनुशासित और आप ध्यान दें, जो कि आप योग और शारीरिक व्यायाम जैसे क्रियाकलापों का अभ्यास करके प्राप्त कर सकते हैं।
  • लाइव एक सरल और शांतिपूर्ण जीवन लाइव शीर्षक पृष्ठ 7
    3
    एक योजना बनाएं और इसे करने के लिए प्रतिबद्ध करें। एक समस्या सुलझाने के बाद मॉडल आपको एक बदलाव बनाने के लिए एक संरचना देगा। आपने एक सरल और शांत जीवन जीने की आपकी इच्छा की पहचान की है, और अब आपको स्पष्ट उद्देश्यों को निर्धारित करना होगा, उन्हें लागू करना होगा, आवश्यक संशोधन करना और अपनी प्रगति की समीक्षा करना चाहिए।
  • स्पष्ट उद्देश्यों को निर्धारित करें एक लक्ष्य एक समय निर्धारित करने और अपने जीवन को व्यवस्थित करने के अपने प्रयासों का ट्रैक रखने के लिए हो सकता है। आपको नियंत्रित करना एक सच्चा बदलाव पैदा करता है
  • अपनी योजना शुरू करने के लिए एक तिथि चुनें और इसे करना शुरू करें। अपरिहार्य देरी मत करो जितनी जल्दी हो सके शुरू करें
  • अपने विकास को पहचानें और खुद को इनाम दें यदि आप अपने दैनिक, साप्ताहिक या मासिक लक्ष्यों से मिले, तो अपनी उपलब्धियों का जश्न मनाएं। शायद आप फिल्मों में जा सकते हैं, एक स्पोर्टिंग इवेंट में या किसी ऐसे व्यक्ति के सम्मान में एक पेड़ लगा सकते हैं जिसे आप प्रशंसा करते हैं। सकारात्मक सुदृढीकरण आपको अपनी योजना जारी रखने के लिए प्रेरित करेगा।
  • यदि कोई रणनीति आपके लिए काम नहीं करती है, तो इसका उपयोग करना बंद करें एक वैकल्पिक खोजें और इसे अपनी योजना में लागू करें इसे एक असफलता मत समझो - इसके बजाय, इसे अपने लक्ष्य के रास्ते पर सुधार के रूप में देखें।
  • समय बीतने के साथ, आप अन्य व्यवहार विकसित करेंगे जो आपकी दूसरी प्रकृति बन जाएंगे। जैसा कि आपका व्यवहार अधिक स्वाभाविक हो जाता है, आप अपनी योजना के सख्त अनुपालन को कम कर सकते हैं और अभी भी सकारात्मक परिणाम जारी रख सकते हैं।
  • लाइव एक सरल और शांतिपूर्ण जीवन लाइव शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    4
    वर्तमान क्षण जीते अतीत या भविष्य के साथ अपने विचारों को बहुत अधिक न रखें। एक मन जो भटकता है वह मन है जो खुश नहीं है। अपने विचारों को सरल बनाने में आपके मन को चुप करना और आप उस पल में क्या कर रहे हैं पर ध्यान केंद्रित करना शामिल है।
  • प्रैक्टिकल विज़ुअलाइजेशन का अभ्यास अपने आप को एक सरल, शांत और तनाव से मुक्त वातावरण में कल्पना करने के लिए करता है। इससे आपको अपना मन शांत करने में मदद मिलेगी।
  • बात करो या अभ्यास करो वर्तमान क्षण में रहने के लिए ये दो सबसे प्रभावी तरीके हैं
  • लाइव एक सरल और शांतिपूर्ण जीवन लाइव शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    5
    एक पत्रिका धन्यवाद लिखो। धन्यवाद पत्रिका को रखने के लाभ बेहतर सो रहे हैं, अपने स्वास्थ्य में सुधार करें और अपनी खुशी बढ़ाएं: वे सभी कारक हैं जो आपके जीवन को शांति देते हैं। ऐसे तत्व हैं जो आपको अधिकतम लाभ प्राप्त करने के लिए ध्यान में रखना चाहिए:
  • बेहतर और अधिक आभारी होने के फैसले से शुरू करें
  • सरल शब्दों का उल्लेख करने के बजाय आपको उन चीजों के बारे में ब्योरा देना चाहिए जिनके लिए आप आभारी महसूस करते हैं
  • लोगों के प्रति कृतज्ञता की ओर ध्यान देने के बजाय उनकी दिशा में मार्गदर्शन करें।
  • विचार करें कि आपके जीवन में कुछ ऐसी चीज़ों को नष्ट करने से अलग होगा, जो आपके लिए महत्वपूर्ण है। यह आपकी प्रशंसा के अतिरिक्त पहलुओं के बारे में सोचने के लिए प्रेरित करेगा।
  • अप्रत्याशित आश्चर्य शामिल करने के लिए याद रखें
  • रोजाना लिखने के लिए खुद को मजबूर कर लिखने के लिए अपनी पहल को खोना न भूलें शायद सप्ताह में एक या दो बार आपके लिए एक आरामदायक दिनचर्या होगी।



  • लाइव एक सरल और शांतिपूर्ण जीवन लाइव शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    6
    शांति के लिए आपको सहानुभूति और करुणा महसूस करना चाहिए। किसी अन्य व्यक्ति की समस्या का आकलन करने की क्षमता एक महत्वपूर्ण कौशल है जिसे आपको विकसित करना चाहिए। कुछ लोगों को यह आसान लगता है, लेकिन दूसरों को नहीं आप जानते हैं कि आप किस तरह से व्यवहार करना चाहते हैं, इसलिए उस गाइड का प्रयोग करें जब आप किसी को क्षमा करना चाहते हैं
  • यदि आप सहानुभूति और दयालु होना चाहते हैं, तो किसी परिवार के सदस्य या मित्र से संपर्क करना शुरू करें और किसी तरह से आपकी सहायता प्रदान करें। हो सकता है कि आप उसके लिए एक संदेश लिख सकें, जैसे कि उसकी गाड़ी की किराने का सामान कम करने में मदद करना या उसके पौधे को पानी देना। इस अभ्यास का मतलब दूसरों को उत्तेजनाओं और कार्यों को देना है, जो आप के लिए महत्वपूर्ण हैं जब कोई आपके लिए समान करता है।
  • लाइव एक सरल और शांतिपूर्ण जीवन का शीर्षक चित्र 11
    7
    नाराजगी छोड़ो और अपने रिश्तों को बेहतर बनाने के लिए आभारी रहें। किसी व्यक्ति की आंतरिक और बाहरी असहमति बहुत ज्यादा है, वह दूसरे लोगों के साथ संघर्ष से है। जैसा कि वे कहते हैं, किसी के प्रति असंतोष रखते हुए किसी व्यक्ति को चोट लगने के लिए जहर की तरह इंतजार करना पड़ता है। धन्यवाद के विचार से आपको अपना मनोदशा सुधारने में मदद मिलेगी, और इसलिए, असंतोष की अपनी भावनाओं को कम करें। जब आप परेशान हो जाते हैं, तो बंद करो और अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें:
  • जब मैं उस व्यक्ति के बारे में सोचता हूं तो क्या मुझे अच्छा लगता है?
  • क्या ये नकारात्मक भावनाएं मेरी मदद करती हैं या मुझे चोट पहुँचाती हैं?
  • क्या मेरा विचार है कि उस व्यक्ति पर बदला लेने की उसके पर कोई प्रभाव पड़ता है?
  • स्पष्ट उत्तर नहीं हैं, नहीं और नहीं। तो फिर तुम कृतज्ञता से भरा टिप्पणी के साथ जवाब चाहिए: "मैं असंतोष मैं उस व्यक्ति के लिए लग रहा है जाने दे बारे में अच्छा महसूस", "आगे बढ़ने मुझे बेहतर महसूस में मदद करता है पर ध्यान केंद्रित," "मैंने अपने जीवन में सुधार लाने के बजाय नष्ट करने पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूँ किसी अन्य व्यक्ति का जीवन। "
  • विधि 3

    अपनी दुनिया को बदलें
    लाइव एक सरल और शांतिपूर्ण जीवन लाइव छवि शीर्षक 12
    1
    अंदर चलें यदि आप भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में रहते हैं, तो ये आपको बहुत अधिक तनाव दे सकता है एक शांत और शांतिपूर्ण स्थान के लिए दृश्यों का एक परिवर्तन सरल जीवन का नेतृत्व करने के लिए आपके प्रयासों में वृद्धि करेगा। आपका घर आपका अभयारण्य है
    • यदि आपको उस जगह के करीब रहना चाहिए जहां आप वर्तमान में रहते हैं, तो उस संपत्ति के बारे में पता करें जो आपको किराए पर लेने या खरीदने में रुचि हो सकती है। एक संपत्ति प्रबंधक की मदद का अनुरोध बहुत उपयोगी हो सकता है
    • यदि आप एक बड़ी छलांग लगाने में रुचि रखते हैं, तो अधिक दूर के क्षेत्रों में देखें जो आपके लिए क्या चाहते हैं। यदि आप समुद्र के पास, पहाड़ों में या एक सुंदर गगनचुंबी इमारत की ऊपरी मंजिल पर रहते हैं तो आप बेहतर और अधिक आशावादी महसूस कर सकते हैं
  • लाइव एक सरल और शांतिपूर्ण जीवन लाइव शीर्षक वाला चित्र 13
    2
    छोटे घर खरीदने पर विचार करें इस छोटे से घर में सब कुछ है जो आप चाहते हैं यह कम से कम लोगों के लिए डिज़ाइन किया गया है जो एक छोटे से अंतरिक्ष में घर के आराम से प्यार करते हैं। यह घर एक संपत्ति पर स्थित हो सकता है, जो पानी और सीवेज से जुड़ा हुआ है, और आप इसे अपने घर पर विचार कर सकते हैं।
  • आप एक छोटे, शांत, रचनात्मक घर के बदले में महंगे बंधक छोड़ सकते हैं जो पर्यावरण का ख्याल रखता है।
  • लाइव एक सरल और शांतिपूर्ण जीवन लाइव शीर्षक की छवि 14
    3
    अपने परिवहन को सरल बनाएं ऐसे कुछ लोग हैं जिनके पास एक घर की अदायगी के बराबर भुगतान के साथ एक उच्च गुणवत्ता वाली श्रेणी है। यह एक और उदाहरण है जिसमें इस मद के लिए भुगतान की जाने वाली अतिरिक्त आय आपको अपने वित्तीय दायित्वों से मुक्त करने के लिए एक अन्य उद्देश्य दे सकता है।
  • छोटे, पर्यावरण-अनुकूल कार आपको ले जाएंगे जहां आप जाना चाहते हैं और अपने कार्बन पदचिह्न को कम कर सकते हैं। सरल और क्लीनर अस्तित्व के लिए कम अर्थों को प्रदूषित करने के लिए
  • आपके पास साइकिल होना चाहिए और काम पर जाने के लिए इसका उपयोग करना होगा। यह एक उत्कृष्ट अभ्यास है और आपके पास हमेशा अच्छा पार्किंग होगा
  • लाइव एक सरल और शांतिपूर्ण जीवन लाइव शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    4
    कैरियर बदलें नौकरी पर जाने से भी बदतर कुछ भी नहीं है जो आप हर दिन नफरत करते हैं। यदि आप अपनी नौकरी करने के सभी प्रयासों को अधिक पसंद करते हैं, तो आप नौकरी या कैरियर बदलने के लिए अच्छा लगेगा। आप 80 घंटे एक सप्ताह बिताने के बिना रुके बिक्री कोटा उत्पादन और है कि आप थक छोड़ देता है और जोर दिया है, यह एक परिवर्तन एक सरल जीवन के लिए के लिए समय है।
  • जैसा कि आप अपनी योजना का पालन करते हैं, आपको लगता है कि आपकी नई जीवनशैली को बनाए रखने के लिए आपके पास अधिक धन नहीं है। इससे आपको नए विकल्प तलाशने की आजादी मिलेगी जो आपके लक्ष्यों, मूल्यों और रुचियों के अनुरूप हो सकती है।
  • अपने स्थानीय विश्वविद्यालय या एक निजी संस्थान के कैरियर सलाहकार से संपर्क करें ताकि आप अपने विकल्प तलाश सकें और पता करें कि आप वास्तव में क्या काम करना चाहते हैं।
  • Video: सफल और शांत जीवन का मार्ग है साधना

    लाइव एक सरल और शांतिपूर्ण जीवन का शीर्षक चित्र 16
    5
    अपने कल्याण के लिए एक अभ्यास को अपनाना अपने आप को और आपके स्वास्थ्य को बनाना एक सरल और शांत जीवन जीने के लिए प्राथमिकता आवश्यक है। इसका पालन करने के लिए एक जीवन शैली का विकास करें कार्य, मज़ेदार और नवीकरण के बीच एक अच्छा संतुलन लाने के लिए शेड्यूल और रूटीन का उपयोग करें
  • इसमें एक स्वस्थ खाने की योजना शामिल है जो आपके शरीर को पोषण देती है और आपको एक व्यायाम व्यायाम बनाए रखने के लिए आवश्यक ऊर्जा प्रदान करती है। व्यायाम के बारे में अपने परिप्रेक्ष्य में बदलाव करना आवश्यक हो सकता है, लेकिन आपको बहुत लाभ होगा।
  • ध्यान और खुद को नवीनीकृत करें, और आप बहुत अधिक जीवन का आनंद लेंगे।
  • लाइव एक सरल और शांतिपूर्ण जीवन लाइव छवि 17
    6
    आपको अपनी खुशी की ज़िम्मेदारी लेनी चाहिए। आपको स्वतंत्र होना चाहिए खुशी के भीतर से आता है और आप इसे बनाने के लिए जिम्मेदार हैं। आप जानते हैं कि क्या आपको खुश करता है, इसलिए ऐसी गतिविधियों में भाग लें जो सकारात्मक भावनाओं के एक जलाशय का विकास करें। यदि आप अच्छे वाइब्स से भरे हुए हैं तो मुश्किल परिस्थितियों का सामना करना आसान है यदि आप एक खुशहाल व्यक्ति हैं, तो आप हमेशा किसी भी स्थिति और आपके संबंधों में सुधार करेंगे
  • युक्तियाँ

    • यह कभी बहुत देर तक नहीं है यदि आप अपनी समस्याओं के साथ आपकी मदद करने के लिए एक पेशेवर की तलाश करने के लिए तैयार हैं।
    • यह बदलने में आसान नहीं है, लेकिन अगर आप अपनी समस्याओं से निपटने के तरीकों को खोजने के लिए प्रयास करने को तैयार हैं तो संभव है।
    • आपको अपने साथ और प्रक्रिया के साथ धैर्य होना चाहिए।
    • यदि आप अपने जीवन में सुधार करना चाहते हैं, तो आपके मित्र और परिवार आपकी मदद कर सकते हैं और आप को प्रेरित कर सकते हैं। आपकी सहायता स्वीकार करें

    चेतावनी

    • अगर आपको तनाव, अवसाद या चिंता की वजह से परेशानी होती है, तो मदद के लिए एक चिकित्सक से पूछिए।
    और पढ़ें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com