ekterya.com

एक कष्टप्रद पत्नी से निपटने के लिए

एक नाराज रवैया होने पर अक्सर विवाहित जोड़ों की अक्सर शिकायत होती है यह व्यवहार का एक चक्र होता है जो आमतौर पर शुरू होता है अगर किसी एक पार्टी का मानना ​​है कि वह रवैया रखने का एकमात्र तरीका है जो वे चाहते हैं। यदि आपकी परेशान पत्नी आपको परेशान करती है, तो इसके साथ निपटने के कई तरीके हैं। फिलहाल, शांत रहें और सम्मानजनक रवैये के साथ, और यदि आवश्यक हो, तो स्थिति से छुड़ाना। हालांकि, भविष्य में, सामान्य समस्याओं से निपटने और एक सुखी और अधिक सामंजस्यपूर्ण घर बनाने के लिए छोटे परिवर्तन करने के लिए सावधानी बरतें।

चरणों

भाग 1
पल में अधिनियम

छवि एक शीर्षक के साथ डैंग नामक पत्नी चरण 1

Video: Calling All Cars: Hot Bonds / The Chinese Puzzle / Meet Baron

1
अपनी लड़ाई चुनें अगर आपको लगता है कि आपके पति आपको बहुत परेशान करते हैं, तो इस स्थिति पर आप कितना परेशान करते हैं, इस पर विचार करें। कभी-कभी, कुछ चीजें होने देना बेहतर होता है।
  • कभी-कभी, आपकी पत्नी आपको छोटे और प्रतीत होता है तुच्छ कार्यों के लिए परेशान कर सकती थी। यह संभव है कि आप कमरे में बर्तन छोड़ दें या वर्षा के बाद अपनी गीली तौलिया को लटका न दें। क्या ये कार्य वास्तव में आपके लिए एक बड़ी असुविधा है? अन्यथा, अपनी पत्नी की आलोचनाओं से सहमत होना और भविष्य में उन कार्यों का ध्यान रखना याद रखने का प्रयास करना आसान हो सकता है।
  • अगर आपको ऐसा नहीं लगता है कि किसी मुद्दे पर चर्चा करना उचित है, तो बस कहें "माफ़ करें, मैं मंजिल से अपना तौलिया लेने को भूल गया। मैं कल इसे करने के लिए याद करने की कोशिश करेंगे मुझे याद रखने के लिए धन्यवाद"। नाराज या अपमानजनक व्यक्ति होने के इरादे से एक कष्टप्रद व्यवहार किया जाता है। यह संभव है कि आपकी पत्नी को यह नहीं लगता है कि आप रिश्ते में उसके बारे में सुन रहे हैं, इसलिए यह स्वीकार करना कि सुनना सुविधाजनक होगा। पहचानो कि आपकी पत्नी एक अलग व्यक्ति है, अलग-अलग प्राथमिकताओं के साथ। यदि आप कुछ अनुरोधों को देकर दिमाग नहीं करते हैं, तो उस तरीके से बस कार्य करना आसान हो सकता है।
  • डैल विद ए Nagging Wife चरण 2

    Video: Words at War: Headquarters Budapest / Nazis Go Underground / Simone

    2
    भावनात्मक रूप से डिस्कनेक्ट करें यदि आप अपनी पत्नी के नाराज रवैये से निराश महसूस करते हैं, तो आप कुछ कहने को समाप्त कर सकते हैं जिसे आप नहीं कहना चाहते। क्रोध के एक क्षण में, संभव है कि आप अपने दोषों को संकेत दें या एक कष्टप्रद दृष्टिकोण के साथ समान रूप से लाएं। ये समस्या से निपटने के लिए प्रभावी तरीके नहीं हैं और केवल स्थिति को सशक्त बनाने के लिए ही काम करेंगे। इसलिए, अगर आपको लगता है कि आप निराश महसूस करना शुरू करते हैं, तो यह बेहतर होगा कि आप अस्थायी रूप से भाग जाएं याद रखें कि आपके पास चर्चा करने का विकल्प है या नहीं फिर, चुप रहो और बोलने से पहले सोचने में कुछ समय लगता है। अगर आपको लगता है कि आप शांत नहीं रह सकते हैं, तो अपनी पत्नी से पूछें कि आप बाद में इस विषय पर वापस लौट आए।
  • छवि एक शीर्षक के साथ डील शीर्षक के साथ Nagging पत्नी चरण 3
    3
    स्थिति से दूर हो जाओ कभी-कभी जब आपकी पत्नी और आप एक ही स्थान पर होते हैं तो भावनात्मक रूप से छुड़ाना मुश्किल होता है कुछ जगह उन्हें शांत करने और स्थिति को पुन: सौंपने की अनुमति देगा। कुछ काम करें, कुत्ते को चले जाएं, एक साइकिल की सवारी करें या कुछ और करें तो आपके बीच एक जगह है। यह उन्हें शांत करने के लिए कुछ समय दे सकता है, जो उन्हें किसी दूसरे समय स्थिति से बेहतर ढंग से निपटने की अनुमति देगा।
  • छवि शीर्षक वाला दंग विथ ए Nagging Wife चरण 4
    4
    अपने स्वयं के व्यवहार को देखने की इच्छा रखें लोगों को उस व्यक्ति की समस्या के रूप में परेशान करने वाला दृष्टिकोण देखने की प्रवृत्ति होती है, जिसके पास यह है। हालांकि, संघर्ष एक ही व्यक्ति की समस्या शायद ही कभी मुश्किल होता है। यदि आपकी पत्नी को वैध चिंताएं या निराशा होती है, तो उन्हें पल में स्वीकार करें
  • माफ करना मुझे यदि आप कचरे को भूलना भूल गए तो आपकी पत्नी को परेशान महसूस करना सही है क्योंकि आपने नौकरी को स्थगित कर दिया था जो उसकी ज़िंदगी आसान बना सकता था। सुनें कि वे क्या कहते हैं और एक असली माफी पेश करने का प्रयास करें
  • क्या ऐसा कुछ है जो आप नियमित रूप से करते हैं और इससे आपको परेशान होता है? यहां तक ​​कि अगर यह कुछ छोटा है, तो उसके लिए यह संभव नहीं है शायद, जब आप रीसाइक्सेबल ऑब्जेक्ट्स को निकालते हैं, तो आपको लगता है कि आप उनकी बात नहीं सुनते। आपके व्यवहार में छोटे परिवर्तन उसके लिए काफी हो सकते हैं फिलहाल, यह देखने की कोशिश करें कि आपकी भावनाओं को क्या चोट पहुँचा है और यदि आप भविष्य में बेहतर कार्य कर सकते हैं।
  • di "मुझे क्षमा करें ईमानदारी से, मुझे नहीं पता था कि आप इस तरह से इस तथ्य को देखते हैं कि मैं चीजों को भूल गया था मैं भविष्य में उन्हें याद रखने के लिए कड़ी मेहनत करूँगा"।
  • भाग 2
    एक साथ काम करें

    एक शीर्षक वाला चित्र जिसका शीर्षक है एक नागगी पत्नी चरण 5
    1
    शांत हो जाओ रिश्ते के बारे में चर्चा करने से पहले, शांत हो जाओ नाराज रवैया एक व्यवहार पैटर्न है जिसे कोई भी पसंद नहीं करता है। जैसे ही आप यह महसूस नहीं करना चाहते हैं कि आपका व्यवहार निरंतर जांच हो रहा है, आपकी पत्नी को ऐसा नहीं करना पड़ सकता है कि आप लगातार अपने कार्यों और छोटे मुद्दों पर अपने आप को याद दिलाना चाहते हैं। यदि आप मालिक की देखभाल करना चाहते हैं, तो आपको ऐसा करना होगा, जब दोनों शांत हो जाए, इससे कोई तर्क नहीं बनता।
    • जब दोनों खाली हैं तो बात करने के लिए एक समय रिजर्व करें क्षणों से बचें, जब बातचीत के लिए बाहरी सीमाएं हों उदाहरण के लिए, 4 पी पर बोलने के लिए सहमत न हो एम अगर आपकी पत्नी के माता-पिता और शिक्षकों की एक बैठक 5 पी है मीटर। इसके बजाय, उस बैठक के बाद बोलने के लिए सहमत हों
    • उसके साथ बातचीत करने से पहले कुछ आराम करो अपनी बाइक की सवारी करें, कोई मूवी देखें या एक पहेली पहेली बनाएं। आपके द्वारा पसंद किए गए शौक आपको आराम की स्थिति में लाने में मदद कर सकता है।
    • वार्तालाप करने से पहले अपनी कुछ भावनाओं को एक पत्र में लिखना उपयोगी हो सकता है इस तरह, आप अपने मन से विचारों को निकालेंगे और आप उन्हें बेहतर ढंग से व्यक्त करने में सक्षम होंगे।
  • छवि एक शीर्षक वाली पत्नी के साथ डील शीर्षक चरण 6
    2
    प्रत्येक के लिए उनके महत्व के अनुसार कार्यों को असाइन करें यदि आपकी पत्नी हमेशा बिस्तर से ठीक न होने के कारण आपके साथ परेशान हो जाती है, तो शायद यह तय करना आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण नहीं है हालांकि, यदि आप पागल हो जाते हैं कि आपकी पत्नी उन्हें इस्तेमाल करने के बाद व्यंजन नहीं धोती है, तो शायद एक साफ रसोईघर उसके लिए प्राथमिकता नहीं है। दोनों समय पर काम कर सकते हैं यदि वे आपके लिए निजी महत्व के थे।
  • हर एक के निजी प्राथमिकताओं के अनुसार प्रत्येक के लिए कार्यों को असाइन करने के लिए पहुंच। उदाहरण के लिए, आपकी पत्नी इस बात से सहमत हो सकती है कि बिस्तर ठीक करने के लिए उसकी नौकरी है, और आप यह तय कर सकते हैं कि व्यंजनों को धोना तुम्हारा है यह कष्टप्रद दृष्टिकोण को कम करेगा क्योंकि इससे घरेलू काम के संबंध में कम असहमति होगी।
  • जब आप अपने आप को अभिव्यक्त करते हैं, तो अहंकारी के बजाय विनम्र रहें। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "यह मेरा इरादा नहीं है जब मैं बिस्तर ठीक नहीं करता है, तो मुझे अपमानजनक तरीके से काम करना है। यह सिर्फ ऐसा कुछ है जो मुझे करना नहीं है शायद, हम इस समझौते पर पहुंच सकते हैं कि आप बिस्तर ठीक कर लेंगे और मैं उस कार्य का ध्यान रखूंगा जो मेरे लिए महत्वपूर्ण है, जैसे व्यंजन धोना। मुझे लगता है कि हम दोनों हमारे कामों को याद करेंगे यदि वे हमारे लिए निजी महत्व के हैं"।
  • छवि शीर्षक वाला दंग विद ए Nagging Wife चरण 7
    3
    नई भूमिकाएं बातचीत करें नाराज रवैया व्यवहार का एक नमूना है जो लोगों को उन भूमिकाओं में रखता है जो उन्हें नाखुश करते हैं। जैसे कि आप पीड़ित की तरह महसूस नहीं करते हैं, यह संभव है कि आपकी पत्नी को लगातार कार्यों और छोटे कार्यों को याद दिलाने के लिए आपको नापसंद होना चाहिए। नई भूमिकाओं के लिए बातचीत करने और उन्हें पूरा करने के लिए पारस्परिक रूप से काम करने का स्वभाव है। यह आपको कष्टप्रद दृष्टिकोण के चक्र को तोड़ने में मदद करेगा।
  • अक्सर, यह रवैया वास्तव में प्रतिरोध को भड़क सकता है आप महसूस कर सकते हैं कि आप कुछ बिंदु पर काम का ध्यान रखेंगे, भले ही वह आपकी पत्नी के लिए समय नहीं चाहता हो। इसलिए, आप भ्रम और जलन महसूस कर सकते हैं जब यह आपको लगातार याद दिलाता है यह आपको असंतोष, क्रोध या असंतोष से बाहर उन सरल कार्यों का विरोध करने के लिए प्रेरित कर सकता है। यह केवल आपकी पत्नी को अधिक चिंतित करेगा, जो उसके नाराज रवैया में वृद्धि करेगा।
  • दोनों अपने स्वयं के व्यवहार को नियंत्रित करने की कोशिश करने के लिए सहमत होना चाहिए आपकी पत्नी को यह देखने के लिए तैयार होना चाहिए कि वह आपके प्रति नाराज़गी रवैया है, और आपको यह देखने के लिए तैयार होना चाहिए कि आपको अनिच्छुक रवैया है और उसका ख्याल रखना है। व्यवहार पैटर्न को तोड़ना मुश्किल है और दोनों से सक्रिय योगदान बहुत आवश्यक है।
  • उदाहरण के लिए, कल्पना कीजिए कि आपकी पत्नी हमेशा आपको कचरा निकालने के लिए परेशान करती है हालांकि यह सच है कि यह निराशाजनक है, आप इसे हमेशा भूल सकते हैं या इसका विरोध कर सकते हैं। इस तरह के असहमति से बचने के लिए दोनों को एक रास्ता खोजने का प्रयास करना चाहिए। कहने की कोशिश करो "मुझे पता है कि जब आप कचरे को बाहर निकालने के लिए भूल जाते हैं, तो आपको परेशान होता है, लेकिन कभी-कभी मुझे याद आती है कि रात में जब मैं सो रहा हूँ। मुझे सुबह में याद नहीं होगा। क्या आप मुझे याद दिलाने के लिए याद दिला सकते हैं जब मैं डेटिंग करता हूँ?"। इस तरह, आपकी पत्नी की अनुस्मारक एक उपद्रव की तरह महसूस नहीं करेंगे क्योंकि आपने उनसे खुद पूछा था। साथ ही, आप चीजों को बंद करने की संभावना कम होने की संभावना है क्योंकि आपको उचित समय पर काम की याद दिला दी जाएगी।
  • छवि शीर्षक वाला दंग विद ए Nagging Wife चरण 8



    4
    अपनी पत्नी को कार्य पूरा करने के लिए एक पल बताएं। कभी-कभी, आपकी पत्नी का आपके साथ एक कष्टप्रद रवैया हो सकता है क्योंकि उसे असुरक्षित लगता है कि आपने नौकरी पूरी कर ली है या नहीं। कभी-कभी, एक कार्यक्रम में चिपकने का सरल कार्य इस तथ्य को बहुत कम कर सकता है कि रिश्ते में एक कष्टप्रद दृष्टिकोण है।
  • एक विशिष्ट कार्यक्रम मनमाना लग सकता है उदाहरण के लिए, यदि आपकी पत्नी चाहती है कि आप एक हफ्ते में एक बार शौचालय साफ करें, तो क्या यह मंगलवार या शुक्रवार को सफाई कर लेता है? इसलिए, निर्धारित समय से बचने का प्रयास करें जो एक बहुत ही मनमाना अनुसूची का पालन करते हैं। इससे आप नियंत्रित महसूस कर सकते हैं और आपकी पत्नी को महसूस करने के तरीके में रहना चाहिए जिससे उसे आपको चीजों की याद दिलाना पड़े।
  • इसके बजाय, लक्ष्य की तारीख निर्धारित करने की कोशिश करें, जब एक नौकरी की देखभाल करने के लिए एक विशिष्ट कारण हो, ताकि यह एक निश्चित दिन या समय के लिए किया जाता है। इस सप्ताह के मंगलवार को शौचालय को साफ करने के लिए सहमत होने के बजाय, अपनी पत्नी को बताएं कि शनिवार की रात को कॉकटेल के लिए अपने दोस्तों के घर पहुंचने से पहले आप निश्चित रूप से ऐसा करेंगे।
  • छवि शीर्षक वाला दंग विद ए Nagging Wife चरण 9
    5
    अजीब अनुस्मारक के लिए पूछें यदि आप किसी विशेष नौकरी को नियमित रूप से भूल जाते हैं, तो आप को परेशान करने के लिए अपनी पत्नी को दोष नहीं दे सकते। हालांकि, शायद आप जिस तरीके से याद करते हैं वह अप्रभावी है और संभवतः आपको असंतोष का कारण बनता है। उनको कुछ कामों की याद दिलाने के लिए कहें, जो मजेदार और निविदा है, ताकि आप इसे कष्टप्रद दृष्टिकोण के रूप में न समझें।
  • अपनी पत्नी से आपसे कुछ अनुस्मारक लिखने की कोशिश करें, बल्कि आपसे काम करने के लिए लगातार पूछने के बजाय, विशेष रूप से क्षणों में जब आप अन्य चीजों की देखभाल करते हैं और आप जानते हैं कि आप उसे याद नहीं करेंगे उदाहरण के लिए, सामने के दरवाज़े पर चिपचिपा नोट आपको सुबह कचरा पेटाने के लिए याद कर सकता था।
  • भाषा भी मामलों अपनी पत्नी से कुछ अनुस्मारक को एक अनुकूल स्वर के साथ छोड़ने के लिए कहें उदाहरण के लिए, चिपचिपा नोट पर अनुस्मारक के बारे में, उसे लिखने के लिए मत पूछो "कचरा बाहर निकालें", लेकिन "क्या आप काम करने के लिए अपने रास्ते पर कचरा निकाल सकते हैं? धन्यवाद! मैं तुमसे प्यार करता हूँ!"।
  • सुखद रिमाइंडर्स को एक कष्टप्रद रवैये के बजाय एक निविदा चिंताओं के रूप में पढ़ा जाने की संभावना है। अगर आपको नौकरी पूरी करने के लिए कभी-कभी धक्का लगाना पड़ता है, तो जिस तरह से आपकी पत्नी उससे पूछती है, वह सामान्य रूप से आपकी वैवाहिक खुशी में फर्क पड़ सकती है। अपनी पत्नी को एक निविदा, दोस्ताना और प्रेमपूर्ण तरीके से याद दिलाने के लिए कहें, जो कि कष्टप्रद के रूप में माना जाता है।
  • छवि शीर्षक वाला दंग विथ ए Nagging Wife चरण 10
    6
    सरल समाधान खोजें एक रिश्ते में कष्टप्रद रवैया को कम करने का एक अच्छा तरीका है सरल समाधान की तलाश करना। हालांकि यह सच है कि आपको सामान्य समस्याओं का ध्यान रखना चाहिए, कभी-कभी एक सरल समायोजन बहुत ही आराम प्रदान कर सकती है और आप और आपकी पत्नी को दैनिक आधार पर चीजों से निपटने के लिए आसान बना सकते हैं। यदि कुछ विशेष कार्य हैं जिनके लिए वे अक्सर लड़ाई करते हैं, तो आसानी से कार्यों का ध्यान रखने के तरीकों पर विचार करें। इससे समस्या को समाप्त हो जाता है, और इस तरह, एक कष्टप्रद दृष्टिकोण की आवश्यकता है।
  • किसी खास काम पर ध्यान रखने के लिए किसी को भर्ती करने पर विचार करें। यदि आप में से कोई भी लॉन घास नहीं करना चाहता है और आप कौन हैं, तो क्या यह एक सप्ताह की देखभाल करने के लिए पड़ोस से एक किशोरी को किराये पर लेना एक वित्तीय समस्या होगी? यदि आप घर में कुछ चीजों की मरम्मत करने से नफरत करते हैं, शायद एक पेशेवर को एक खिड़की में छानने का काम करने के लिए नियुक्त करने के लिए एक तर्क से बचने के लिए इसके लायक हो जाएगा
  • उसी तरह, दोनों कुछ कार्य स्वयं पर करने के लिए सहमत हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपकी पत्नी जानवरों को प्यार करती है और आपको उदासीनता का कारण बनती है, तो शायद सप्ताहांत पर स्पार्की कुत्ते को अपने आप को कुत्ता पार्क में ले जाने में बड़ी समस्या नहीं होगी। हो सकता है कि आपकी पत्नी को धोने के बिना कई बार पैंट या टी-शर्ट पहनने पर कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन यह विचार आपको परेशान करता है शायद वे अलग-अलग अपने गंदे कपड़े की देखभाल कर सकते हैं।
  • भाग 3
    सामान्य समस्याओं का ख्याल रखना

    छवि शीर्षक वाला दंग विथ ए Nagging Wife चरण 11
    1
    सोचने का अपना तरीका सोचो "परेशान रवैया" यह बहुत चार्ज है और कई नकारात्मक संस्थाओं के साथ है। जो एक पति एक कष्टप्रद दृष्टिकोण के रूप में मानते हैं वह आमतौर पर लगातार खराब संचार का परिणाम होता है, जो लोगों को उन भूमिकाओं में शामिल होने के लिए मजबूर करता है जो उन्हें नाखुश करते हैं। हालांकि यह सच है कि आप अपनी पत्नी को इस तरह देख सकते हैं "कष्टप्रद व्यक्ति" स्थिति की, यह समझने की कोशिश करें कि असली समस्या उसके मुकाबले बहुत बड़ी है ऐसा कुछ है जो आपके बीच अच्छी तरह से संवाद नहीं करता है, जो एक कष्टप्रद और अनिच्छुक रवैया के चक्र की ओर जाता है। जब आप सामान्य समस्या से निपटने के लिए शुरू करते हैं, तो संचार की आपसी विफलता के रूप में इस मामले पर विचार करें।
  • छवि शीर्षक वाला दंग विथ ए Nagging Wife चरण 12

    Video: The Great Gildersleeve: The House Is Sold / The Jolly Boys Club Is Formed / Job Hunting

    2
    सक्रिय रूप से सुनो. जब आप ऐसे विषय के लिए बहस करते हैं जैसे कष्टप्रद रवैया, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी पत्नी को क्या कहते हैं। सिर्फ आधे मन से न सुनो, जैसा कि आप अपनी प्रतिक्रिया के बारे में बताते हैं कि वह क्या कहता है। कष्टप्रद रुख से जुड़े सामान्य समस्याओं पर चर्चा करते समय सक्रिय रूप से सुनने के लिए तैयार रहें।
  • अपनी पत्नी के बारे में ध्यान दें, जब वह बोलती है गैर-मौखिक संकेत प्रदान करता है जो आप ध्यान देते हैं जब उपयुक्त हो तो आँख से संपर्क करें और नोड को बनाए रखें
  • कुछ शब्दों में संक्षेप करें जो आपकी पत्नी ने बोलने के बाद कहा था। यह आपको आश्वासन देता है कि आप सुन रहे थे। यह सुनिश्चित करने का भी एक अच्छा तरीका है कि आपने जो कहा वह समझ गया। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "मैं समझता हूं कि आपको लगता है कि जब मैं एक दिन से अगले दिन सिंक में गंदे बर्तन छोड़ देता हूं, तब मैं आपका सम्मान नहीं करता"। उसी तरह, आप कह सकते हैं "फिर, जब मैं रसोईघर में गंदे जूते के साथ गया, तो मुझे लगा कि मैं यह नहीं मानता कि घर को साफ रखने के लिए आप कितना प्रयास करते हैं"।
  • छवि शीर्षक वाला दंग विद ए Nagging Wife चरण 13
    3
    वाक्यांश का प्रयोग करें जो आपको संदर्भित करते हैं इस प्रकार के वाक्यांशों की सहायता से आप अपनी भावनाओं के उत्तरदायित्व स्वीकार कर सकते हैं। जब आप चर्चा में अपने आप को संदर्भित करते हैं, तो आप स्थिति में उद्देश्य सत्य का संकेत देने से बचें। इसके बजाय, आप अपनी भावनाओं को संवाद करते हैं इससे बातचीत के दौरान उन दोनों को कम न्यायसंगत महसूस होने का कारण बनता है।
  • व्यक्तिगत वाक्यांशों में तीन भाग होते हैं। वे साथ शुरू करते हैं "मुझे लगता है कि" और अपनी भावनाओं को व्यक्त करें फिर, वे उस व्यवहार को जारी रखते हैं जो उस भावना का कारण बनता है। अंत में, वे समझाते हैं कि आपको ऐसा क्यों लगा? लक्ष्य आपकी पत्नी को यह समझाना है कि उसके व्यवहार से आपको क्या लगता है। आप यह नहीं कहते हैं कि व्यवहार स्वाभाविक रूप से बुरा है, लेकिन आप उस व्यवहार के बारे में अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, सोचें कि आप परेशान हो जाते हैं जब आपकी पत्नी आपको कुछ ऐसी चीज की याद दिलाती है जो आप करने जा रहे थे क्योंकि इससे आप महसूस करते हैं कि वह आपको एक बच्चे की तरह डांटते हैं। मत कहो "जब आप व्यंजनों को धोने के लिए पांच बार याद दिलाते हैं, तो यह परेशान है क्योंकि मैं बच्चा नहीं हूं मैं उन्हें कुछ बिंदु पर धो सकता हूँ, शायद ठीक नहीं जब आप इसे चाहते हैं"। यह एक विवेकपूर्ण और बदनामी टिप्पणी के रूप में माना जा सकता है, जैसे कि आपकी पत्नी पूरी तरह से आपको जिस तरह से महसूस करती है उसके लिए उत्तरदायी हो।
  • इसके बजाए, आपने जो कहा वह सुधारना और उसे एक वाक्यांश में परिवर्तित करना जो आपको संदर्भित करता है अपनी भावनाओं को व्यक्त करें, उस व्यवहार का कारण बनता है और इसके कारण आप इस तरह से महसूस करते हैं। आप कह सकते हैं "जब आप व्यंजन को धोने के लिए दोबारा मुझे याद दिलाने के लिए परेशान महसूस करते हैं क्योंकि मैं उन्हें किसी समय धोता हूं, भले ही वह सही समय पर न हो"।
  • 4
    कोशिश क्यों कष्टप्रद रवैया आप परेशान याद रखें कि, असहमति से, केवल एक पार्टी की गलती के लिए यह असामान्य है। आपकी पत्नी को अपने परिप्रेक्ष्य को समझना है, जैसे कि आपको उसे दृष्टिकोण के बारे में समझना होगा। उसके बारे में एक ईमानदार रुख करें कि उसका कष्टप्रद रवैया आपको परेशान क्यों करता है और यह आपको कैसा महसूस करता है।
  • अगर आपको लगता है कि आपकी पत्नी बहुत ही भेदभावपूर्वक काम कर रही है, तो आपकी प्राकृतिक प्रतिक्रिया से बचने या उसे अनदेखा करने के लिए हो सकता है हालांकि, इससे उसे यह समझने की वजह हो सकती है कि उसका कष्टप्रद दृष्टिकोण आपको कैसा महसूस करता है। जब आप अपनी आलोचना से बचें या विरोध करते हैं, तो इसे सम्मान की एक सरल कमी के रूप में माना जा सकता है। आपका कष्टप्रद रवैया क्यों एक समस्या है और यह आपको कैसा महसूस करता है, इस बारे में स्पष्ट दृष्टिकोण की कोशिश करें।
  • अपनी पत्नी को बताएं, जितना संभव हो सके, उसका कष्टप्रद दृष्टिकोण आपको कैसा महसूस करता है। क्या आपको लगता है कि यह आपको परेशान करता है जब वह आपको एक परेशान रवैया दिखाता है? क्या आप बहुत दबाव में महसूस करते हैं? उसे बताओ उसे नाराज दृष्टिकोण के चक्र को ठीक करने के लिए प्रक्रिया में उनकी भूमिका को समझना होगा।
  • Video: Jangan Salah Gaes! 5 Sikap Menyebalkan Cewek Ini Justru Tanda Calon Istri Idaman Loh

    5
    अपनी पत्नी के नजरिए को सुनो यदि आप कष्टप्रद दृष्टिकोण का ध्यान रखना चाहते हैं, तो आपको इसके परिप्रेक्ष्य को समझना होगा। जैसे कि आपने वाक्यांशों का प्रयोग करते समय आप कैसे महसूस किया, आपकी पत्नी को ऐसा करने की अनुमति दें अपने दृष्टिकोण को समझने के लिए प्रयास करें
  • उसकी भावनाओं को अपने साथ साझा करने के लिए प्रोत्साहित करें यह आपको अपने मन तक पहुंचने और कष्टप्रद दृष्टिकोण को उकसाता है, यह देखने की अनुमति देगा। उनके दृष्टिकोण को स्वीकार करें। कई बार, लोगों को लगता है कि उन्हें इस प्रकार का रवैया सुना होना चाहिए। यदि आप कभी-कभी एक दूर या भुलक्कड़ व्यवहार करते हैं, तो शायद यह एक बड़ी समस्या की तरह न लगे। हालांकि, आपकी पत्नी को लगता है कि आपकी ज़रूरतों के प्रति अपमानजनक या तिरस्कारपूर्ण रवैया है
  • यह समझने की कोशिश करें कि आपकी पत्नी ने किस प्रकार का अनुभव किया है। आपके माता-पिता के रिश्ते कैसे थे? बहुत से लोगों ने शायद ही कभी क्रोध या निराशा को ठीक से व्यक्त किया है। इससे एक कष्टप्रद रवैया या अन्य निष्क्रिय आक्रामक व्यवहार हो सकते हैं अगर आपकी पत्नी के साथ ऐसा होता है, तो इसे स्पष्ट कर दें कि जब वह आपके व्यवहार से परेशान या नाराज हो तो आपको व्यक्त करना ठीक है। अपने साथ मिलकर काम करें ताकि आपको लगता है कि छोटे कुंठाओं या परेशानियों को बेहतर ढंग से बातचीत करनी चाहिए।
  • एक समझौते पर पहुंचने का स्वभाव है। रिश्तों को काम की आवश्यकता होती है यदि आपकी पत्नी का कष्टप्रद रवैया आपको परेशान करता है, तो आप उन चीजों को कर सकते हैं जो उन्हें लगता है कि ऐसा रवैया जरूरी है। घर के कार्यों में और अधिक सक्रियता की कोशिश करें और अपनी भावनाओं और भावनाओं को साझा करने के लिए अधिक तैयार करें। यह आपकी पत्नी को सराहना करने के लिए बहुत कुछ कर सकता है, जो कष्टप्रद दृष्टिकोण को बहुत कम कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • यदि कष्टप्रद रवैया समस्याएं पैदा करता है, तो एक जोड़ों के परामर्शदाता पर विचार करें। एक योग्य चिकित्सक संचार समस्याओं से निपटने के लिए प्रभावी तरीके ढूंढने में आपकी सहायता कर सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com