ekterya.com

एक महान पति कैसे हो

शानदार पति बनने के लिए कोई एकल विधि नहीं है हर पत्नी और हर शादी अलग है। हालांकि, कुछ आम समस्याएं हैं जो कई विवाहित जोड़ों का सामना करती हैं, और यदि आप उनसे काम कर रहे हैं, तो नीचे दी गई दिशानिर्देश आपको बेहतर पति बनने में मदद करेंगे।

चरणों

विधि 1

एक अच्छे जोड़े बनें
एक महान पति चरण 1 के शीर्षक वाली छवि
1
ईमानदारी से रहें एक परिपक्व रिश्ते में, ईमानदार होना सबसे अच्छा है शायद यह मुश्किल है, लेकिन सच्चाई से संबंधों को बनाए रखा जा सकता है। चाहे जो कुछ भी हो, कोई भी इस तथ्य से सवाल नहीं कर सकता है कि आप ईमानदार हैं, इसका मतलब यह हो सकता है कि दूसरे व्यक्ति भी आपको एक ही सम्मान देगा। अगर कुछ अच्छी तरह से फिट नहीं है, तो आपको उसे बताना चाहिए - अन्यथा, वह आपकी राय पर भरोसा नहीं करेगा। हालांकि, आपको चाहिए उसे बताने दें कि यह बधाई हो।
  • तारीफ के साथ एक अन्य विकल्प की सिफारिश करें उदाहरण के लिए, यदि आप से पूछें कि आप एक परिधान की तरह परीक्षण किया जा रहा है (एक एक पार्टी में उपयोग में है कि नहीं!), उसे बताओ कि सही फिट सकता, लेकिन नीले परिधान अपने पसंदीदा है, क्योंकि यह एक महान विशेषता यह है कि आप मूल्य (से पता चलता अधिमानतः, जो उसे शर्मिंदा नहीं करता)।
  • आपको एक ही समय में ईमानदार और दयालु होने में कठिनाइयां होंगी - इसलिए, आपको सीखने पर ध्यान देना चाहिए सकारात्मक टिप्पणी करें इस तरह यह दोनों के लिए बेहतर होगा।
  • एक महान पति चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2

    Video: एक ऐसा महान योद्धा जो महाभारत काल से अभी तक जीवित है धर्म युद्ध के लिए

    संपर्क। जब तक आप थके हुए न हो उससे बात न करें, लेकिन अगर आपको कोई समस्या है जो आपके मन को प्रभावित करती है, तो सुनिश्चित करें कि आप इस कारण से जानते हैं कि आप इस तरह से क्यों हैं। इस तरह, आप एक चंचल और मूडी व्यक्ति की तरह नहीं दिखेगा जब वे बात करते हैं, तब उस पर ध्यान दें। यदि आप कोई प्रश्न पूछते हैं, तो आपको यह करना चाहिए क्योंकि आप वास्तव में रुचि रखते हैं उदाहरण के लिए, उससे पूछें कि वह किस तरह की फिल्म पसंद करती है या उससे पूछें कि वह आपको अपने पसंदीदा पसंदीदा के बारे में कहता है।
  • यदि आप जवाब जानते हैं, तो फिल्म को ईमानदारी से बताएं, उसे बताएं कि आप इसके बारे में क्या सोचते हैं और अनुमान लगाते हैं कि उसे क्यों पसंद आया। भले ही आप गलत हो, आपका साथी आमतौर पर प्यार करेगा तथ्य यह है कि आप प्रयास करने के लिए पर्याप्त रुचि रखते हैं ध्यान रखें कि बात करने के विपरीत प्रतीक्षा नहीं है, लेकिन सुनना
  • आपको ईमानदारी से सुनना चाहिए, बात करने के लिए अपनी बारी का इंतजार न करें। उसे छाप दे दो कि वह आपको कुछ भी बता सकता है उसे सुरक्षित महसूस करें
  • एक महान पति का अनुसरण करें चित्र 12

    Video: मर जाना पर कभी इन 5 लोगों से मदद मत मांगना | Chanakya Niti | Motivational Video in Hindi

    3
    अपना हिस्सा दो अपने घर के कामकाज की देखभाल करने के लिए मुझसे पूछने के लिए इंतजार न करें। यह उसे एक कष्टप्रद जैसा महसूस कर देगा और वयस्क और बच्चे के संबंध पैदा करेगा, जो हमेशा हानिकारक होता है वह आपकी साझी है, आपकी मां नहीं है उसे दिखाएं कि वह काम की देखभाल करने के लिए आप पर भरोसा कर सकता है।
  • आपको जो आदेश देना चाहिए उसका ध्यान रखना स्नेही पति जानते हैं कि कोई भी बच्चे का पिता हो सकता है, लेकिन केवल परिपक्व पुरुष जो जिम्मेदार जानते हैं और स्वीकार करते हैं अच्छे माता-पिता हो सकते हैं।
  • अपने आप को करो या पर्याप्त सहायता प्रदान करें ग्रैंडियोज पति किसी को ऐसे काम पर लेने के लिए मना करते हैं जो वे नहीं करना चाहते। यदि आप अपनी पत्नी को घर के काम के साथ मदद करते हैं, तो आप बहुत अधिक सम्मान करेंगे यदि आप निरंतर और स्वभाव दिखाते हैं
  • एक महान पति चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: माता अनुसईया भजन !! पति सेवा करके अनुसुइया जग में हुई महान !! संजो बघेल #Bhakti Bhajan Kirtan

    4
    एक भावनात्मक परिपक्वता का विकास और अपने कार्यों के लिए ज़िम्मेदारी लेना। ज़िम्मेदार लोग अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा करते हैं - वे अपने कर्तव्यों को स्वीकार करते हैं और जो नुकसान पहुंचाते हैं, उन ऋणों के लिए ज़िम्मेदार होते हैं और जो प्रदान करती हैं, उनकी पुष्टि करती हैं। यह विकास का हिस्सा है - एक व्यक्ति पहल करेगा, जबकि एक बच्चा शिकायत करेगा या आलोचना करेगा।
  • कुछ बलिदान करें परिपक्व लोग उन लोगों के लिए कुछ बलिदान करते हैं, जिनके लिए वे प्यार करते हैं, भले ही वे आसान तरीके से लेना पसंद करते।
  • छवि एक महान पति का शीर्षक 3
    5
    अपनी पत्नी को घृणा मत करो लोग अक्सर परेशान हो जाते हैं जब उन्हें लगता है कि उनके पार्टनर उन्हें अपमान करते हैं, और महिलाओं को कोई अपवाद नहीं है। बहुत से लोगों ने सीखा है कि जब वे अपने पार्टनर का ध्यान आकर्षित करने का एकमात्र तरीका भावनात्मक रूप से व्यवहार करते हैं और अधिक शोर करते हैं तो जब तक वह ऊपर उठकर उन पर ध्यान नहीं देता, भले ही वह परेशान हो।
  • अगर हमें लगता है कि जिस व्यक्ति को हमारे लिए महत्वपूर्ण होना चाहिए, वह हमें ठंडे तरीके से व्यवहार करता है, इससे हमें चिंता हो सकती है ऐसा विशेष रूप से होगा यदि आप अपनी पत्नी को इस स्थिति के कारणों को स्पष्ट किए बिना इस तरह से व्यवहार करते हैं - याद रखें कि लोग मन को नहीं पढ़ सकते हैं ऐसा लगता है कि आपका साथी अनुमान नहीं लगा सकता कि आप मूडी हैं क्योंकि उसने आपको ऐसा कुछ नहीं करने दिया है जो बहुत तुच्छ दिख रहा था, लेकिन आपने महत्वपूर्ण माना।
  • यदि आप जानते हैं कि आपका मनोदशा आपको अधिक प्रतिक्रिया देने का कारण बना सकता है, तो बस कुछ कहें "मैं इस समय बहुत परेशान हूं। जब हम थोड़ा सा आश्वस्त हो जाते हैं तो क्या हम बात कर सकते हैं? " वार्तालाप को फिर से शुरू करने के लिए मत भूलो और समय बाद में समर्पित करें।
  • एक महान पति चरण 4 का शीर्षक चित्र
    6
    उसे अवमानना ​​की थोड़ी सी भी पहचान न दें। अवमान एक रिश्ते के लिए विषाक्त है आप व्यवहार करने के लिए के रूप में यदि आप क्या कहा या किया है पसंद किया है की जरूरत नहीं होगी, लेकिन, श्रेष्ठता का एक रवैया अपनाने चाहिए भी सूक्ष्म और आरामदायक में, कृत्रिम मुस्कान की तरह, घृणा या तिरस्कार की दिखता है की आह। ये इशारों तुच्छ लग सकता है, लेकिन वे समर्थन, सम्मान और विश्वास की कमी के लक्षण हैं - खासकर यदि वे समय के अंत में होते हैं
  • जिस प्राकृतिक तरीके से आप उसका इलाज करते हैं उसे उसे एक सूक्ष्म तरीके से एक व्यक्ति के रूप में मान्य करना चाहिए, भले ही आप उसे समझ न दें या उससे असहमत हों। यदि आप उसके साथ आंखों का संपर्क करते हैं, जब उसे आपको बताने के लिए कुछ महत्वपूर्ण है, तो यह उसे दिखाएगा कि आप उसका सम्मान करते हैं। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो यह उसके बारे में या उसके बारे में अनादर और ब्याज का संकेत होगा, जो कि ठीक से संवाद करने के किसी भी प्रयास को बर्बाद कर देगा।
  • यदि आप अपने बच्चों के प्रति घृणा दिखाते हैं, तो वे मानेंगे कि आपकी मां के इलाज के लिए यह एक उपयुक्त तरीका है। आपके बच्चे इस बात पर विश्वास करेंगे कि वे इस तरह अपनी मां का इलाज कर सकते हैं यदि उन्होंने देखा है कि आप इस तरह से उनका इलाज करते हैं।
  • विधि 2

    उसे दिखाओ कि आप देखभाल करते हैं
    एक महान पति का शीर्षक 11 छवि
    1
    अपने साथी को प्राथमिकता दें वह वह महिला है जिसे आपने चुना है और आपको उसके साथ ऐसा व्यवहार करना होगा जैसे अपनी पत्नी से बात करें और उन निर्णयों के बारे में स्पष्ट उम्मीदों की स्थापना करें जो वे दूसरे से परामर्श के बिना कर सकते हैं, और उन पर निश्चित रूप से चर्चा की जानी चाहिए। अपनी राय के लिए पूछें जब आपको कुछ कहने में संदेह होता है "मुझे अपनी पत्नी से जांच दो"



  • एक महान पति का होना शीर्षक चित्र 10
    2
    वह व्यक्ति बनें जो आपको सबसे अधिक समर्थन करता है उसे पता होना चाहिए कि वह हमेशा आप पर भरोसा कर सकती है अगर उसके पास लंबा दिन हो, तो उसके लिए आपको वहां होना चाहिए। उसे सुनो और इसे ध्यान से देखें उसे समर्थन और उससे पूछें कि क्या उसे आपको शारीरिक और भावनात्मक रूप से दोनों की रक्षा करने की जरूरत है। यदि आपने ऐसा कुछ किया है जिसने उसे चोट पहुंचाई है (भले ही वह आपका इरादा नहीं है), तो आपको उसे बताना चाहिए कि आपको खेद है और उसे अपना प्यार दें। आप इसे ईमानदारी के साथ करना चाहिए! गलत या विचित्र माफी से कुछ भी बुरा नहीं है
  • एक महान पति का नाम टाइप करें चित्र 9
    3
    अपने रिश्ते की देखभाल करें आपको शब्द की शाब्दिक अर्थ में अपनी पत्नी का ख्याल नहीं रखना पड़ सकता है, लेकिन आप उसे, रिश्ते और अपने परिवार को देख सकते हैं। शायद आप अपने बच्चों और काम के साथ अभिभूत महसूस करते हैं उसे मदद करें, अपने पसंदीदा भोजन या पेय को तैयार करें, बच्चों का ख्याल रखें और कुछ घर का काम करें (जैसे कि व्यंजन डालना)। पत्नियां सुपरवुम नहीं हैं, चाहे आप कितना चाहते हैं यह कोई भी नहीं था।
  • एक महान पति का होना शीर्षक छवि 4
    4
    रोमांटिक होना प्रत्येक व्यक्ति के आधार पर "रोमांटिक होने" का अर्थ काफी भिन्न होगा, लेकिन मूल रूप से ऐसा कुछ करने में होता है जो एक महत्वपूर्ण लेकिन अप्रत्याशित तरीके से स्नेह व्यक्त करता है। रोमांस की एक सच्ची क्रिया को सरलता और ईमानदारी की आवश्यकता होगी, और आमतौर पर प्यार से प्रेरित है (या तो इसकी मौजूदगी या इसकी वजह से होने वाली संभावना)। रिश्ते की शुरुआत में आपको जो भावना मिली वह फिर से दिखाएं। कुछ अलग है कि अपनी पत्नी को आश्चर्य से लेता है। यह अधिक असामान्य है, बेहतर है
  • एक औरत के रूप में अपनी पत्नी का इलाज करें, जैसे कि आप अपने प्यार और विश्वास को जीतने की कोशिश करेंगे आपको गवाही देने के विपरीत दी जाने के लिए लिया जाना है। कोई महिला महसूस नहीं कर पाती है कि वह उसे जीतने के बाद उसे ले गए हैं।
  • कहने के कई तरीके हैं "मैं आपसे प्यार करता हूं" और "मैं आपका भाग्यशाली हूँ" दुनिया को अपने साधनों के रूप में देखें आप इसे लिख सकते हैं, कहते हैं, इसे मूर्तिकला, चिल्लाओ, इसे रंग दें और इसे कई अन्य असीमित तरीकों में व्यक्त करें।
  • एक महान पति का होना शीर्षक चित्र 6
    5
    अपने यौन जीवन को पुनर्जन्मित रखें उसे सुबह में अलविदा कहो उसे एक चुंबन दे, जैसा कि आप छोड़ना नहीं चाहते थे, इसलिए आप उसे कुछ दे देंगे जो वह पूरे दिन के बारे में सोच सकती है। रोमांटिक रहें, नए विचारों का सुझाव दें, उससे पूछें कि वह क्या पसंद करती है, आपकी अपनी खुशी को प्राथमिकता देती है, और इसके बारे में बात करें। अंतरंगता (शारीरिक और भावनात्मक निकटता) महिलाओं के लिए महत्वपूर्ण है
  • एक महान पति का शीर्षक, चित्र 7
    6
    एक आश्चर्य के रूप में उपहार प्रदान करता है कोई भी जन्मदिन, क्रिसमस या एक सालगिरह के लिए उपहार खरीद सकता है जब वह दुकान की खिड़कियों को देखते हैं और सुनें, तो अगर वह कुछ पसंद करती है और आप इसके लिए भुगतान कर सकते हैं, तो इसे याद रखने के लिए याद रखें जब आप कम से कम अपेक्षा करते हैं और विशेष रूप से बिना किसी कारण के लिए। आप काम से लौटने के द्वारा कुछ भी खरीद सकते हैं और उसे बता सकते हैं कि जब उसने इसे देखा था, तो आप इसके बारे में सोचा था। यह बड़ा या महंगी नहीं होना चाहिए - एक किताब जिसे आप जानते हैं या आपके पसंदीदा बैंड की सीडी एक अच्छी इशारा होगी
  • एक महान पति चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    उसे जो चाहिए वह उसे दे दो उससे पूछो कि उसे क्या लगता है कि आप उससे प्यार करते हैं। यदि आपको प्रशंसा की आवश्यकता है, तो आपको इस कला को मास्टर करना सीखना होगा। यदि आपको जल्दी घर जाना है, तो आपको यह करना चाहिए यदि आप जानते हैं कि आप देर से घर आएंगे, तो आपको उसे फोन करना चाहिए और उसे बताइए। यदि आपको अपने होमवर्क के साथ बच्चों की मदद करने की आवश्यकता है, तो अपने दोस्तों के साथ लटकाए या उनके साथ अच्छा समय न लेने के बजाय परिवार के साथ कुछ समय बिताना विवाह में एक-दूसरे की मदद करना शामिल है आप अपनी पत्नी की जरूरतों का ख्याल रखेंगे क्योंकि आप उससे प्यार करते हैं। अपनी आवश्यकताओं की देखभाल करने के लिए वह अन्य व्यक्ति को वास्तव में क्या जरूरत है।
  • युक्तियाँ

    • उसके साथ एक अच्छा समय है ऐसा करने के लिए, मजा करो, मजा करो और मज़े करो। उसे नोटिस करें कि अगर वह आपके साथ है तो आप कहीं भी खुश रहें
    • अपने परिवार और दोस्तों को अपनी पत्नी के रूप में सम्मान दें, चाहे उनके रिश्ते में क्या अनुभव हो।
    • उसे इलाज करें जैसे कि वह दुनिया की एकमात्र लड़की थी, आखिरकार, यह जीवन में अपने साथी के बारे में है
    • उसे बताएं कि आप क्या सोचते हैं और मानते हैं कि वह पहले से ही जानता है। आपको उसे बताना चाहिए अगर आपको लगता है कि वह अच्छा दिखता है या यदि आप सोच रहे हैं कि आपको कितना भाग्यशाली होना चाहिए आप की तरह, आप यह मानना ​​पसंद करेंगे कि आप इसका महत्व मानते हैं।
    • उसे दिखाओ कि तुम उससे प्यार करती हो क्रिया शब्द की तुलना में अधिक मूल्यवान हैं आपके परिवार के लिए कुछ समय रिज़र्व करें और इसे सम्मान के साथ रखें। यदि आप लापरवाह या खराब मूल्यवान महसूस करते हैं, तो आप किसी और की तलाश शुरू कर सकते हैं।
    • अपने वित्तीय लक्ष्यों और अनुसंधान के बारे में बात करें और उन्हें एक साथ प्राप्त करने की योजना बनाएं।
    • उसे महसूस न करें कि उनकी राय या भावनाओं को कोई फर्क नहीं पड़ता।
    • घर के काम के साथ सहायता वह देखेंगे कि आपके घर में जहां वे रहते हैं, आपके पास एक विशेष रूचि है, और आपको एक सही वातावरण बनाने पर गर्व है जो आप दोनों का आनंद ले सकते हैं।
    • सब कुछ हल करने की कोशिश मत करो पुरुष सब कुछ हल करना चाहते हैं, लेकिन महिलाओं को हमेशा ऐसा करना नहीं चाहिए कभी-कभी, उन्हें अपने दम पर यह करने की जरूरत होती है और वे चाहते हैं कि लोग उन्हें सुन सकें।
    • धन्यवाद जब भी आप आपकी मदद की सराहना करते हैं यह सरल लग सकता है, लेकिन यह एक बड़ा अंतर बना देगा।

    चेतावनी

    • कुछ महिलाओं को दूसरों की तुलना में अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है कुछ अपने दोस्तों के साथ बाहर जाना पसंद करते हैं, जबकि अन्य अपने पति को अपने सबसे अच्छे दोस्त के रूप में मानते हैं।
    • सीधे रहें और अपने दोस्तों का उल्लेख करें यदि आप उन्हें छिपाते हैं, तो यह इस धारणा को दे सकता है कि आप उनके लिए कुछ महसूस करते हैं। यदि आपकी पत्नी आपको "पता चलता है", तो हो सकता है कि आप उसे समझा न सकें कि वे केवल दोस्त हैं
    • एक महान पति जुनूनी नहीं है या दम घुट रहा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com