ekterya.com

एक पति या पत्नी से कैसे निपटें जो पहले शादीशुदा था

आप प्रति तत्पर हैं या पहले से ही इस अद्भुत जोड़े के साथ शादी के कई वर्षों लेते हैं, यह विचार है कि आपके पति या पत्नी पहले से शादी की थी अपने पेट के लिए भारी हो सकता है, खासकर अगर अपने पूर्व तुम्हारे साथ बुरा शर्तों पर है। यदि आप अपने पति या पत्नी के पिछले विवाह के अवशेषों से निपटने में कठिनाई कर रहे हैं, तो यहां आप देखेंगे कि सहायता कैसे प्राप्त करें।

चरणों

छवि शीर्षक से एक पत्नी के साथ डील शीर्षक`s Previous Marriage Step 1
1
स्थिति का मूल्यांकन करें यदि सभी इसमें शामिल होने की कोशिश करना चाहते हैं (जो विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, अगर इसमें शामिल बच्चे हैं), सहयोग करने का प्रयास करें एहसास है कि आपके पति का पूर्व साथी एक इंसान है - अगर वह आपके सम्मान के साथ व्यवहार करने का प्रयास करता है, तो आपको ऐसा करना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आप ऐसी परिस्थिति में हैं जहां पूर्व सहयोग नहीं करता है या कुछ और बदतर है, तो स्वीकार करें कि आप इसे छोड़कर और अपनी उपस्थिति से सामना करते समय अच्छा न होने के अलावा कुछ नहीं कर सकते। अपरिपक्वता का मुकाबला करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि इसे अनदेखा करना और कभी इसमें शामिल न होना। यदि उसे कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलती है, तो शायद वह हार जाएगा
  • छवि शीर्षक से एक पत्नी के साथ डील शीर्षक`s Previous Marriage Step 2
    2
    अपने द्विपक्षीय भावनाओं या पूर्व के बारे में चिंता का स्रोत पर विचार करें यदि आप का कोई भी हिस्सा अपने पति या पत्नी के साथ अपने या अपने संगठन के बारे में असुरक्षित महसूस करता है, तो पूर्व की समस्या आपकी असुरक्षा के संबंध में एक वास्तविक समस्या हो सकती है अभी भी अपने पूर्व या पूर्व के लिए भावनाओं को पकड़ अभी भी मानना ​​है कि "एक मौका" आप अपने जीवनसाथी चिंतित रहे हैं, यह पूरी स्थिति को देखने के लिए अधिक वास्तविक है, तो आप उन भावनाओं को छोड़ सकते हैं समय है। उदाहरण के लिए:
  • अपने आप से पूछें कि क्या आपकी पत्नी आगे बढ़ चुकी थी और आपसे शादी कर ली है अगर वह अभी भी अपने पूर्व के साथ रहना चाहता था विवाह एक बड़ी प्रतिबद्धता है और दिखाता है कि वह व्यक्ति आगे बढ़ गया है, इसलिए आपको उस पर भरोसा करना चाहिए। यदि ट्रस्ट समस्याएं हैं, तो अब उन्हें हल करने का समय है।
  • क्या आपको अतीत में कोई बुरा अनुभव हुआ था जिसमें एक पूर्व ने ऐसा कुछ किया जो किसी के साथ होने की संभावनाओं को क्षति पहुंचाई? इसे परिप्रेक्ष्य में रखें, फिर यह "नहीं" समान होगा।
  • क्या आप किसी और के उदाहरण से प्रभावित हैं, जैसे एक माता पिता, एक टेलीविजन व्यक्तित्व या एक सेलिब्रिटी का नुकसान हुआ है? फिर, ये अच्छे उदाहरण नहीं हैं क्योंकि वे "आपकी" निजी परिस्थितियों में नहीं हैं!
  • क्या आपको अपने पूर्व के बारे में अपने पति से बात करना मुश्किल लगता है? यदि हां, तो शायद यह आपके विषय में बात करने का समय है, जिसमें आपकी परेशानी भी शामिल है, ताकि आप दोनों के पूर्व के तर्कों का समाधान करने का एक अच्छा तरीका मिल जाए। और मत भूलो, संभवत: आपके पास एक पूर्व भी है, इसलिए यह आपके पति या पत्नी के पूर्व के बारे में भावनाओं को आश्वस्त करने का एक अच्छा समय होगा!
  • छवि शीर्षक से एक पत्नी के साथ डील शीर्षक`s Previous Marriage Step 3

    Video: पत्नी के ससुराल में कानूनी अधिकार | कानूनी जानकारी

    3
    शामिल बच्चों के साथ स्थिति का प्रबंधन करें जैसे आप अपने पति या पत्नी के बच्चों के जैविक पिता हैं कार्य करने की कोशिश मत करो। यदि आप उन्हें समय और स्थान देते हैं तो वे तुम्हारे करीब पहुंच जाएंगे - उन्हें गति सेट करने दें वह सहिष्णु, दयालु और विचारशील रहता है, भले ही आप के प्रति उसका व्यवहार भिन्न हो।
  • कभी भी अपने पति या पत्नी को गुस्सा देने के लिए परेशान न करें (यदि ऐसा है तो) एहसास है कि जब आप अपने जीवन में अपने पति को स्वीकार करते हैं, तो आप अपने सभी बोझों को भी स्वीकार करते हैं। कि दो वेतन एक साथ, बहुत अपनी शादी से पहले हासिल कर ली क्रेडिट कार्ड की शेष राशि की तरह लगता है कि बच्चे को समर्थन एक बिल है कि दोनों में से एक का अधिग्रहण किया है जानें, लेकिन। इसके अलावा, अगर कुछ आपके पास दो को क्या हुआ है और वहाँ बच्चे शामिल हैं, तो आप यकीन है कि अपने बच्चों को अच्छी तरह से देखभाल की जाती है बनाना चाहते है, तो यह भी पूर्व के लिए अनुमति चाहिए।
  • अगर आपको लगता है कि पूर्व लालची है या आप अपने पति या पत्नी के मुकाबले अधिक योग्य हैं, तो अपने पति या पत्नी के साथ इस पर चर्चा करने के लिए सावधान रहें बच्चों को उठाने में शामिल लागतों के बारे में परोक्ष रूप से बात करना और अपने पति या पत्नी को अपने निष्कर्ष निकालना बेहतर होगा। सुनिश्चित करें कि आप केवल यही कर रहे हैं, क्योंकि सभी के बाद यह बच्चों के लिए आपकी प्रतिबद्धता और एक निरंतर व्यय है।
  • छवि शीर्षक से एक पत्नी के साथ डील शीर्षक`s Previous Marriage Step 4



    4
    जानें कैसे एक विषैले पूर्व का पता लगाने के लिए सब कुछ मीठा और शांत या पूर्व की अनदेखी होने के बारे में नहीं है यदि पूर्व वास्तव में एक विषाक्त तरीके से व्यवहार कर रहा है, तो यह आपकी शादी को जहर कर सकता है और आप इसे रोकना चाहिए, धीरे से लेकिन दृढ़ता से पहले ऐसा होता है। पहचानें एक जहरीले पूर्व उपयोग की ओर इशारा या बेहद पति पर निर्भर है ओर कभी तकलीफ और दर्द बयान से परे देखने के लिए है। एक पूर्व विषाक्त के कुछ लक्षण इसमें शामिल हो सकते हैं:
  • वे किसी भी समय अपने पति या पत्नी और / या बच्चों को देखने की उम्मीद कर रहे हैं, आपके घर में अप्रकाशित आते हैं।
  • वे आपकी गतिविधियों, स्थानों और भविष्य की योजनाओं से गुजरती हैं।
  • वे अपने रिश्ते को तोड़ने की कोशिश करते हैं
  • बच्चे कहते हैं कि आपके पास भयानक चीजें हैं जो केवल एक स्रोत से आ सकती हैं: पूर्व
  • आपके पति या पत्नी और आप सभी के लिए अपराध का स्रोत हैं जो आपके जीवन में सही नहीं है, आपके अपने व्यवहार सहित
  • वे आपकी शादी की अस्थिरता या असंगति पर टिप्पणी नहीं कर सकते, लेकिन टिप्पणी कर सकते हैं। वे अपने पति के साथ कैसे काम करते हैं, इस पर टिप्पणी करते हैं कि आपके पति या पत्नी अब क्या कर रहे हैं, इसकी आलोचना करते हुए उदाहरण के लिए, "वह ऐसा करने के लिए कभी नहीं पसंद आया वह केवल प्रवाह का पालन करने के लिए करता है एक दिन वह तुम्हारे साथ विस्फोट करेगा जैसा उसने मेरे साथ किया था। "
  • कानूनी आदेशों का पालन करने के बजाय, आप कुछ भी नहीं करेंगे या इसके विपरीत करेंगे, केवल कानूनी प्रक्रियाओं के माध्यम से क्रॉल रखना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक से एक पत्नी के साथ डील शीर्षक`s Previous Marriage Step 5

    Video: पराई स्त्री या पुरुष के साथ शारीरिक सम्बन्ध क्या बुरा है? Adultery [Sadhguru Hindi]

    5

    Video: महिलाओं के कमर दर्द का उपचार

    अतीत में न रहें ऐसा होने की संभावना है कि आपका पति अतीत में किए गए फैसलों पर काबू पालना चाहता है, इसलिए उन में रहना कभी भी मदद नहीं करेगा। वास्तव में, यदि आप पूर्व पर जोर देते हैं, तो आप पिछले पीछे छोड़ने और एक अतीत को बनाने के लिए एक बाधा बन सकता है जो आप दोनों के लिए एक अधिक सकारात्मक अभिविन्यास है। अपना समय बनाने पर ध्यान केंद्रित करना अच्छा होगा, इसलिए आपकी सकारात्मक यादें पूर्व के यादों को छोड़ना शुरू कर दें, आप दोनों के लिए
  • Video: दो मिनट जिंदगी बहुत कीमती है - एक प्रेरक कहानी

    छवि शीर्षक से एक पत्नी के साथ डील शीर्षक`s Previous Marriage Step 6
    6
    खुश रहना सीखो इस तथ्य के लिए आभारी रहें कि आप और आपके पति एक दूसरे को मिलते हैं आपको खुश होना चाहिए क्योंकि दोनों खुश हैं "दूसरी पत्नी" या "तीसरे पति" के रूप में अपने बारे में मत सोचो। संख्या केवल उन लोगों के लिए है जो अतीत में रहते हैं, आप केवल अपने पति या पत्नी की पत्नी हैं, और वह तुम्हारी है यह उतना आसान है जितना कि जटिल नहीं हो और चीजें धीरे-धीरे न लें और आपके पास एक खुश और स्थायी शादी होगी।
  • युक्तियाँ

    • अपने आप को याद दिलाना है कि सभी के जीवन अपने पति या पत्नी यह उन्हें शामिल होने के लायक अनुभव करता है, तो वे वास्तव में अपने अतीत में हर अनुभव के लिए आभारी है क्योंकि सभी आप के लिए कार्य किया इस में एक साथ होने के लिए होना चाहिए। इसका मतलब यह नहीं है कि सभी विवरणों के बारे में सोचने में मजेदार है, महत्वपूर्ण बात यह है कि वर्तमान अतीत को ग्रहण करना आप हर वक्त आभारी महसूस नहीं करेंगे, लेकिन इसे ध्यान में रखने की कोशिश करते समय आपको इसकी आवश्यकता होगी।
    • पिछला विवाह से पति या पत्नी के साथ व्यवहार करना बहुत मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि आप तलाक के तुरंत बाद (या शायद) दिखाई दिए धैर्य रखें। अपने पति या पत्नी का समर्थन करें, उसे तलाक (विशेष रूप से एक जटिल) बहुत तनावपूर्ण है क्योंकि उसे शायद इसकी ज़रूरत है।

    चेतावनी

    • यदि आप अपने पति या पत्नी के पूर्व के साथ पाबंदी को रोक नहीं सकते हैं, तो उस समय किसी के साथ बात करने का वक्त है जो आपको अपने जुनूनी विचारों के बारे में सलाह दे सकता है।
    • सोच का एक आत्म-केंद्रित तरीका विकसित करना आसान है, "विशेषकर" यदि आप कभी शादी नहीं करते हैं और आप रिश्ते पर कोई बोझ नहीं उठा रहे हैं इस से दूर जाने और सोचने का एक सकारात्मक तरीका बनाए रखने की कोशिश करें।
    • यदि पूर्व वास्तव में प्रतिशोधक है, तो आराम और पकड़ न रखें। कई बार ऐसे समय होते हैं जब आपको वास्तविक या वित्तीय मार्गदर्शन की ज़रूरत होती है ताकि आप इसे निष्पक्ष रूप से हल कर सकें, अगर पूर्व वास्तव में क्रूर और प्रतिवादी हो रहा है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com