ekterya.com

अपने पति या पत्नी की जेल से निपटने के लिए

जेल में अपनी सजा की सेवा करते हुए अपने पति या पत्नी के साथ सामान्य रोजमर्रा की जिंदगी से उनकी अनुपस्थिति को महसूस करने के लिए यह भ्रमित है। आप एक नुकसान महसूस कर सकते हैं, रोना, गुस्सा, उदास, निराश, दोषी या शर्मिंदा महसूस करते हैं। आपको अचानक कई ज़िम्मेदारियां मिल सकती हैं, जब आपके पति अनुपस्थित हों हालांकि संक्रमण भ्रामक और दर्दनाक हो सकता है, आपको पता होना चाहिए कि आपके सिर को रखने के तरीके हैं और आपको इस समस्या से निपटने में अधिक प्रभावी ढंग से मदद मिलेगी।

चरणों

भाग 1
शुरूआती परिवर्तनों के लिए अनुकूलित करें

क्रिए एंड ला इट ऑट आउट स्टेप 10 नामक छवि
1
आपको एहसास होना चाहिए कि आप व्यथित महसूस करने के लिए ठीक है। आपके पति की कारावास आपकी शादी में बाधा पैदा करता है, क्योंकि यह अंतरंगता, आपके परिवार की भागीदारी और वित्तीय योगदान का अभाव है आप बस एक नुकसान और अपने जीवन में एक बड़ा परिवर्तन के माध्यम से चला गया। उदास, परेशान, क्रोधित, नाराज, निराश, असहाय या अनियंत्रित महसूस करना ठीक है
  • रोने और अपनी भावनाओं को व्यक्त करना ठीक है
  • शायद आप अपनी भावनाओं को जर्नल करना चाहते हैं और आप क्या अनुभव कर रहे हैं। अपनी भावनाओं को लिखना उन्हें समझने में उपयोगी हो सकता है
  • इमेज शीर्षक से एक नियोक्ता को बताएं कि आप जेल स्टेप 18 में जा रहे हैं
    2
    अपने खुद के आघात और शर्म के साथ डील आप अपने पति के कारावास के बारे में शर्मिंदा महसूस कर सकते हैं। शायद आप अपने अपराध के बारे में दोषी महसूस करते हैं या आप अपनी क़ैद के लिए किसी तरह जिम्मेदार महसूस करते हैं। आप सोच सकते हैं कि आप अलग तरीके से क्या कर सकते थे या यदि आप एक अलग भूमिका निभाते हैं तो चीजें बदल सकती हैं। आप उदास महसूस कर सकते हैं क्योंकि आप अपने पति या पत्नी के नुकसान को महसूस करते हैं, जो जेल जाने वाला है। यह महत्वपूर्ण है कि आप इन भावनाओं और समाधानों से निपटें।
  • याद रखें कि आपके पति अपने कार्यों के लिए जिम्मेदार हैं
  • छवि शीर्षक से सर्विव इन फेडरल प्रिज़न चरण 17
    3
    वास्तविकता स्वीकार करें जीवन अब अलग है अब आप अपने बच्चों की देखभाल करेंगे, बिलों का भुगतान करेंगे और अपने पति की मदद के बिना काम करेंगे। अब आपको यह स्वीकार करना होगा कि आपके पति छुट्टियों पर उपस्थित नहीं होंगे। आप एक साथ बिताए हुए खुश क्षणों को याद रखना अच्छा है, लेकिन अतीत के बारे में सोचते रहें कि यह आपकी मौजूदगी के लिए नहीं है। जितना चाहें आप चीजें बदलना चाहते हैं, वह आपके नियंत्रण से बाहर है। ये हुआ है कि आपके द्वारा किए गए परिवर्तनों को स्वीकार करना आपके ऊपर निर्भर है।
  • स्वीकार करें कि आपका जीवन मौलिक रूप से बदल चुका है। उसके खिलाफ बगावत मत करो या उसे कठिन बनाओ
  • आपकी भावनाओं को उन परिस्थितियों के प्राकृतिक भाग के रूप में स्वीकार करें जिनके माध्यम से आप जा रहे हैं।
  • आप किसी से बात कर सकते हैं कि आप कैसा महसूस करते हैं आप किसी करीबी दोस्त से बात कर सकते हैं या चिकित्सक को देख सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला एक गाइ टू टॉक टू द टू चरण 2
    4
    दूसरों को बताने के लिए निर्धारित करें आप दूसरों को बताने के लिए शर्मिंदा हो सकते हैं कि आपका पति जेल में है और आप अपने आप को "व्यापार यात्रा में हैं" या "आप अपने परिवार की यात्रा कर रहे हैं" जैसे बहाने दे रहे हैं। इससे पहले कि यह बहुत दूर हो जाता है, इस बारे में सोचें कि आप अपने पति की अनुपस्थिति के बारे में दूसरों को बताना चाहते हैं। जिन लोगों को आप सच्चाई जानना चाहते हैं और जिन लोगों को आप नहीं जानना चाहते हैं, उनके बारे में सोचें इसके बाद, उनसे सोचें कि आप उनसे क्या कहना चाहते हैं। आप उन्हें कितना जानना चाहते हैं? क्या आप उन्हें यह जानना चाहते हैं कि आपके पति को जेल में रखा गया है, उन्होंने क्या किया, या कितनी देर तक उन्हें कैद किया जाएगा?
  • याद रखें कि आपको जो कुछ भी साझा नहीं करना है उसे साझा करने की आवश्यकता नहीं है।
  • जब आप अपने पति की कारावास के बारे में बात करते हैं, तो यह स्पष्ट रूप से कहें कि अगर आप चाहते हैं कि बातचीत गोपनीय हो। जब आप कहते हैं, "यह हमारे बीच है और मुझे आशा है कि आप मेरे परिवार की गोपनीयता का सम्मान करते हैं, तो स्पष्ट रहें।"
  • भाग 2
    अपने परिवार की देखभाल करें

    कुक में जेल चरण 7 नाम की छवि
    1
    आवश्यक परिवर्तन करें घर पर अपने पति या पत्नी के अभाव के कारण हुए सभी बदलावों के लिए, आपको अपने जीवन, आदतों और व्यवहारों को समायोजित करना पड़ सकता है यदि आपको अपने दम पर बंधक या कार के खर्च का भुगतान करने में परेशानी होती है, तो आपको अलग नौकरी या कार बेचने पर विचार करना पड़ सकता है हो सकता है कि आपको अपने डेकेयर बच्चों को बदलना होगा या घर पर काम करने के लिए घर पर अधिक समय बिताना होगा। नई जिम्मेदारियों के बारे में सोचें, जिनके लिए आप जिम्मेदार होंगे और जिस तरह से आप उनसे निपटेंगे।
    • सुनिश्चित करें कि आप सभी होमवर्क को समाप्त करने के लिए आपको अपने दिन और सप्ताह का समय निर्धारण करना पड़ सकता है कार्य सूची सहित सूची लिखें, और अपने परिवार और दोस्तों की सहायता शामिल करें
  • छवि शीर्षक वाला गाइ टू टॉक टू द इवर चरण 11
    2
    ध्यान रखना आप अपने पति या पत्नी का समर्थन कर सकते हैं और हर समय उनके पक्ष में रह सकते हैं। यद्यपि यह उत्कृष्ट है कि आप देखभाल और समर्थन (और अपने बच्चों को भी) करते हैं, सुनिश्चित करें कि आप खुद का ख्याल भी लेंगे अपने दोस्तों के संपर्क में रहें और अपने सामाजिक जीवन के साथ जारी रहें, पर्याप्त आराम करें, स्वस्थ खाएं और थोड़ा व्यायाम करें आप दूसरों की देखभाल करने के बारे में इतनी चिंता कर सकते हैं कि आप स्वयं की देखभाल करना भूल जाते हैं
  • आप इस बात पर विश्वास कर सकते हैं कि कोई भी आपको नहीं समझता है या नहीं जानता कि यह आपके पति को जेल में कैसा महसूस करता है और हो सकता है कि आप अपने आप को अलग करना शुरू करें। याद रखें कि लोगों को अपने जीवन में रखना महत्वपूर्ण है, भले ही यह परिवार और दोस्तों के एक छोटे से मंडल का हो।
  • तुम्हें पता होना चाहिए तनाव के साथ कैसे निपटना है अपने आप को समय के साथ बनाने के बजाय दैनिक आधार पर तनाव से निपटने के द्वारा शिक्षित करें हर दिन टहलने के लिए जाओ, एक डायरी में लिखें, संगीत सुनें, लंबे समय तक स्नान करें या अपने कुत्ते के साथ खेलें।
  • एक आत्मकथात्मक बाल कदम 3 शीर्षक छवि

    Video: सास बहू के झगड़े को दूर करने के उपाय

    3
    अपने बच्चों के साथ बात करें आप सोचते हैं कि आपके पति या पत्नी के कारागार के बारे में क्या कहना है वे आप की तरह महसूस कर सकते हैं: डर, भ्रमित, परेशान, उदास या अकेला। उनके साथ उचित रूप से बात करें, उन्हें बताएं कि घर पर चीजें अलग-अलग होंगी उन्हें पता चले कि वे फोन पर अपनी माँ से बात करना जारी रख सकते हैं और उसे देख सकते हैं जब वे उसके पास जाते हैं
  • आप उनसे बात कर सकते हैं कि वे क्या कह सकते हैं यदि अन्य बच्चे उनसे पूछते हैं कि उनकी मां कहाँ है यह आपके और आपके बच्चे पर निर्भर करता है कि "कैसे माँ को जेल में है" या "माँ घर से बाहर है" कहकर जवाब देना है।



  • रन फोकस ग्रुप चरण 41 नामक छवि
    4
    सहायता समूह में शामिल हों याद रखें कि इतने सारे परिवर्तनों के माध्यम से जाना कठिन है और फिर भी एक "सामान्य" जीवन का नेतृत्व करने के लिए एक संतुलन प्राप्त करने का प्रयास करें। खासकर यदि आप परिवार और दोस्तों के साथ अपनी समस्याओं के बारे में बात करना पसंद नहीं करते हैं, तो सहायता समूह अन्य लोगों में शामिल होने के लिए उपयोगी हो सकता है जो यह जानते हैं कि कैसा महसूस होता है जैसे जेल में शायद वे आपके साथ अपनी सलाह साझा कर सकते हैं, अन्य लोगों के विपरीत आपकी सहायता कर सकते हैं और आपको सुन सकते हैं
  • आपकी ज़रूरतों को पूरा करने वाले सहायता समूह का पता लगाने के लिए स्थानीय संसाधनों की जांच करें
  • छवि का प्रयोग करें क्रोध उत्पादकता चरण 7 का उपयोग करें
    5

    Video: झूठा दहेज का केस हो तो क्या करें पुरूष

    आपको अपने पति या पत्नी को व्यवहार बदलने की उम्मीद करनी चाहिए। "रेक्लु" के रूप में उनकी अलग भूमिका है और "माँ", "पत्नी" या "व्यवसायी" के रूप में अपनी पारंपरिक भूमिका से दूर रहना मुश्किल हो सकता है। इन परिवर्तनों से निपटने के दौरान, आप उदास, परेशान, उदास, चिंतित या नाराज हो सकते हैं। शायद परिवार या कंपनी में सत्ता हासिल करने की कोशिश करें और अधिक मांग या धमकी दे। याद रखें कि यह आपके पति के लिए एक महान परिवर्तन है और सहानुभूति है
  • यदि आपका पति आपको निराश, परेशान, नाराज़ या दुखद महसूस करता है, तो याद रखें कि उन्होंने अपनी कई स्वतंत्रताएं ली हैं। सहानुभूति और सहानुभूति दिखाकर कहें कि "मुझे यह सुनना बहुत दुख की बात है" या "मैं आपकी सहायता करने के लिए यहां हूं"
  • कभी-कभी कैदियों ने अपनी पत्नियों से जबरन सामान जेल में लाने या आपराधिक गतिविधियों में शामिल होने के लिए कह सकते हैं। यदि आप इस स्थिति में स्वयं पाते हैं, तो आप जो भी पूछते हैं उसका पालन करने के लिए बाध्य नहीं महसूस करें। अपनी खुद की सुरक्षा को ध्यान में रखें और आपको धमकी दी (या) लगता है तो मदद लें।
  • जब आप बहुत परेशान हो जाते हैं तो स्टॉप रोइंग शीर्षक वाली छवि चरण 1
    6

    Video: चाणक्य नीति: पति के लिए अच्छी नहीं होती हैं पत्नी की ये बातें। CHANKYA NITI in HINDI

    अपने जीवन के साथ आगे बढ़ो। आपका जीवन आपके पति या पत्नी के कारावास से समाप्त नहीं होता है आपके पास अभी भी रहने का थोड़ा समय है इसे रचनात्मक रूप से उपयोग करें अगर आप नहीं करते तो आपके पति भी बुरा महसूस करेंगे। अपने जीवन के साथ जाओ और इसे जारी होने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • भाग 3
    अपने पति या पत्नी के साथ संवाद करें

    इकलौते शीर्षक से बताओ आप स्व-हानि चरण 12
    1
    वे क्या उम्मीद के बारे में बात करें उचित समय के बारे में शुरुआती बात से वे संवाद की अपेक्षा करते हैं। अगर आपके पति या पत्नी को 5 घंटे के लिए कैद किया जाता है, तो आप अपेक्षा कर सकते हैं कि आप उन्हें हर हफ्ते जाने की उम्मीद न करें। इसके बारे में सोचें कि आप उसकी सहायता कैसे कर सकते हैं और आप एक फोन कॉल का जवाब देने के लिए तैयार होने के लिए अपने संपूर्ण सामाजिक जीवन को छोड़ना यथार्थवादी नहीं है।
    • आप अपने पति या पत्नी का समर्थन करना चाहते हैं, लेकिन यथार्थवादी भी हैं
  • जेल के चरण 2 में जबकि जेल के लिए व्यवस्थित छवि
    2
    अपनी संभावनाओं के भीतर अपने पति या पत्नी के साथ संवाद करें आप क्या खर्च कर सकते हैं, उसके बारे में सोचें और आप उसके साथ कितनी बार संवाद कर सकते हैं आप उसे रोजाना कॉल करना चाहते हैं, लेकिन लागतों को ध्यान में रख सकते हैं आप पैकेज, फोटो और पैसा भी भेज सकते हैं, लेकिन अपने तरीकों से आगे नहीं बढ़ें। आप हर किसी को दिखाना चाह सकते हैं कि आपका पति जेल में है, लेकिन आप पूरे दिन फोन करने की प्रतीक्षा करके खुद को सज़ा नहीं दे सकते।
  • अपने मतलब के भीतर होने का अर्थ यह भी है कि आप अपने समय की जानकारी रखते हैं। अगर आप अपने पति से मिलने के लिए काम पर एक मुफ्त सप्ताहांत लेने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं, यह ठीक है।
  • आपकी उपलब्धता, वित्त और समर्थन के अनुसार प्रतिबद्धताओं को मानना ​​अच्छा है। आपका पति समझ जाएगा
  • एक गलत फोन लाइन रिपोर्ट शीर्षक वाली छवि चरण 8
    3
    फ़ोन के पास एक नोटबुक रखें सामान्य तौर पर, पिछले 15 मिनट कॉल करता है और इतने कम समय में कहने के लिए बहुत कुछ होता है दिन भर, उन चीजों को नीचे लिखें, जिन्हें आप अपने पति या पत्नी के साथ बात करना चाहते हैं और फोन पर यह सूची लाएं। इस तरह, आप तैयार रहेंगे और आप अपने लिए महत्वपूर्ण विषय को कवर करेंगे।
  • छवि शीर्षक में सर्विव इन फेडरल प्रिज़न स्टेप 11
    4
    यात्राओं का समय निर्धारित करें जब आप अपने पति या पत्नी को कभी नहीं देख पाते तो विवाह को बनाए रखना मुश्किल हो सकता है यदि आप द्विवार्षिक या मासिक यात्राओं के लिए प्रतिबद्ध हैं, तो देखें कि समय और धन के कारण यह अनुमति देता है। यह देखने के लिए कुछ करना अच्छा होगा, और आपका पति भी होगा
  • चेतावनी

    • जब आप अपने पति या पत्नी के साथ किसी भी तरह से बातचीत करते हैं (जेल में डाले जाते हैं), आप कह रहे शब्दों से सावधान रहें। आपके शब्दों का इस्तेमाल आपके पति के विरूद्ध न्यायालय में किया जा सकता है अगर वे आपको सुनते हैं
    • अपने बच्चों से बुरी तरह से अपने बच्चों से बात मत करो, चाहे वे बड़े हों सकारात्मक या तटस्थ बातचीत रखें आपकी माँ उन्हें पसंद करना बंद कर सकती थी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com