ekterya.com

कैसे अपने पति या पत्नी को सुनने के लिए रिलीज कैसे करें

कई वर्षों के विवाह के बाद, आप सोच सकते हैं कि हनीमून के साथ क्या हुआ। हालांकि, यहां तक ​​कि जब आपको लगता है कि लौ निकल चुकी है, तो आपके शादी का काम पूरी तरह से फिर से बनाने के तरीके हैं। रिश्ते को बेहतर बनाने की सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको याद है कि अपने पति की राय कैसे सुननी है अपने साथी को सुनने के लिए रिलीज करने के लिए निम्नलिखित कदम पढ़ें।

चरणों

रिएलिना आपके पति या पत्नी को सुनकर छवि 1
1
आपके रिश्ते के लिए गुणवत्ता के समय को समर्पित करें ताकि आपके साथी के लिए एक जगह हो और आपसे संपर्क करें। यहां तक ​​कि अगर आपके पास बहुत काम है या आप बहुत थक गए हैं, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप कुछ समय के लिए अपने युगल उन दोनों को साझा करने का अवसर दो। उन गतिविधियों में शामिल हैं जैसे एक अच्छे रेस्तरां में पैदल चलना या रात के खाने के साथ मिलना। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या करते हैं जब तक आपके पास बातचीत करने और गुणवत्ता के समय को एक साथ जोड़ने का अवसर होता है।
  • किसी अच्छे विकल्प का पता लगाने के लिए रोमांटिक डिनर के साथ किसी को कैसे आश्चर्यचकित किया जाए, इसके बारे में विचारों को देखें।
रिलायन अपने पति या पत्नी को सुनकर छवि 1 बुलेट 1
  • रिलायन अपने पति या पत्नी को सुनकर छवि 2 शीर्षक
    2
    अगर आपको लगता है कि जब आप अपने पति के साथ बिताते समय थोड़ा उबाऊ होते हैं और किसी भी बातचीत के लिए नहीं जाते, तो चीजों को प्रोत्साहित करने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, अनपेक्षित कुछ करें, कार्य के बाद एक साथ आराम करने के लिए एक फिल्म रात को ले जाने और व्यवस्थित करने के लिए स्वादिष्ट भोजन खरीदें। इस तरह से आपका साथी महसूस करेगा कि आप रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए प्रयास कर रहे हैं, इसकी सराहना करते हैं और यह आपकी अपनी बातें सुनने और सुनने के लिए आपकी इच्छा में सुधार कर सकता है।
  • रिलायन अपने पति या पत्नी को सुनकर छवि 3 शीर्षक
    3
    याद रखें कि रिश्ते में सम्मान सबसे महत्वपूर्ण बात है और यह सुनना सम्मान का एक उत्कृष्ट भाग है। अपने पति या पत्नी को सम्मान और सम्मान से कहने के लिए कहें। यदि आप किसी चीज़ से सहमत नहीं हैं, तो इसे कठोर न कहें। सब से परे, शिक्षित होने की कोशिश करें ताकि आपके साथी को अपने मुद्दों, रुचियों और चिंताओं के बारे में आपको सहज महसूस हो।
  • सक्रिय रूप से सुनने की आपकी क्षमता का अभ्यास करें यह एक अच्छा और स्थायी रिश्ते की कुंजी है और यह सुनिश्चित करेगा कि दोनों ने सुना।
  • चीजों की मांग करने के बजाय, उनके लिए पूछना सीखो। इस बारे में सोचें कि आप कुछ करने या कहीं जाने के लिए कहा जाने के लिए किस तरह से पसंद करते हैं, तब उस पर विचार करने के लिए निर्देश लें, जब आप अपने साथी के बारे में पूछें।
    रिलायन अपने पति या पत्नी को सुनकर चित्र 3 बुलेट 2 दिखाएं
  • दोष-साझाकरण व्यायाम में एक वैध शिकायत को टालने से बचें। इसका मतलब यह है कि आपको "आपके साथ क्या हुआ है?" जैसी टिप्पणियों को जोड़ने से बचना चाहिए या "आप इतने लापरवाह क्यों हैं?" या "हमारा अब आपकी रुचि नहीं है" इसके बजाय, आपकी चिंताओं को कैसे वे आपको महसूस करते हैं, इसके संदर्भ में नरम करते हैं, जैसे "हम सहमत थे कि आप बाथरूम साफ कर लेंगे और मैं रसोई के फर्श को लपेटूंगा, इससे मुझे परेशान होता है कि इस हफ्ते आपने जो कुछ किया था वह नहीं था"।



  • रिलायन अपने पति या पत्नी को सुनकर छवि 4
    4
    अपने पति या पत्नी के बारे में फिर से दिलचस्पी लेने के लिए शुरू करें यह हासिल करना मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि आपको लगता है कि आपका काम या आपकी गतिविधियों को दोनों के बीच में छेड़ दिया गया है, लेकिन ब्याज दिखाने से दोनों को फिर से जोड़ने में मदद मिलेगी। अपने साथी से पूछें कि वे काम पर कैसे काम करते हैं या वे विशेष रूप से कुछ के बारे में कैसा महसूस करते हैं, जिनके बारे में आप जानते हैं कि उनके पास संवाद करने की राय है। एक सुखद बातचीत शुरू करने की कोशिश करें, जिसमें आप अपने पति की बात सुन सकते हैं जो आपको बताए हुए कुछ के बारे में आप से बात कर सकते हैं। उसे पता चले कि आप उन चीजों को सुनने के लिए तैयार हैं और सक्रिय रूप से जवाब देते हैं जो वह आपको बताता है
  • अपने पति या पत्नी के साथ एक शौक का अभ्यास करने के लिए, एक क्लब में या अन्य किसी भी अन्य गतिविधि को पूरा करने का प्रस्ताव जिसमें वे शामिल हैं और वे आपके साथ साझा करना चाहते हैं। यह सुनने के लिए वापस जाने का सबसे महत्वपूर्ण तरीका होगा, क्योंकि आप उस पर आधारित कार्य करेंगे जो आपके साथी ने पहले आपको बताया था।
    रिलायन अपने पति या पत्नी को सुनकर छवि 4 बुललेट 1
  • Video: 100% पति को वश में करनें का उपाय। Pati ko bas mai karne ka upay. Pati Vashiakaran

    रिएलिना आपके पति या पत्नी को सुनकर छवि 5 शीर्षक
    5
    कभी भी अपने बारे में सब कुछ नहीं होने दें यदि आप अपने पति या पत्नी के लिए कुछ कह रहे हैं, तो उनके दृष्टिकोण को देखें। यहां तक ​​कि अगर आप सभी मुद्दों पर सहमत नहीं हैं, तो उन्हें एक साथ तलाश कर अपने रिश्ते के बीच बढ़ने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।
  • जब आप हो सुनना अपने पति के लिए, अपने विचारों पर ध्यान देना बंद करो क्या आप सुपर सूची बना रहे हैं, क्या आप अपने आप को वापस ले रहे हैं या क्या आप वास्तव में सुन रहे हैं?
    रिलायन अपने पति या पत्नी को सुनकर छवि 5 बुललेट 1
  • रचनात्मक आलोचना और हानिकारक अनुशासन के बीच भेदभाव एक पति अपनी कमजोरियों और शक्तियों को देखता है - कभी-कभी, भले ही आपका साझीदार आपकी मदद करना है और आप महसूस कर सकते हैं कि वह आप की आलोचना कर रहे हैं। जब आप अपने बारे में अधिक जानने और बढ़ने के लिए खुले हैं, तो यह आपके लिए यह तय करना आसान होगा कि सलाह उपयोगी है या बस उल्टा है अगर यह एक रचनात्मक सलाह है, तो अपने साथी से खुद को दूर करने के बजाय इसका लाभ उठाना सीखें।

    Video: झट से पकड़े किसी का झूठ, इन तरीकों से !! Video

    रिलायन अपने पति या पत्नी को सुनकर छवि 5 बुललेट 2 दिखाएं
  • यदि आपको पता चलता है कि आप एक ऐसे रिश्ते में हैं जिसमें अहंकार दो में से एक या दोनों की बातचीत में प्रबल होता है, तो यह पेशेवर सहायता प्राप्त करने का एक अच्छा समय हो सकता है। प्राधान्य यह एक रिश्ते को तब तक पहन सकता है जब तक कि दूसरे के उपहास के बिना बातचीत करना मुश्किल हो जाता है
  • युक्तियाँ

    • जब आप सुन रहे हैं, तो बताएं कि आप सुझाव देने के बजाय समझते हैं। सुझाव और सलाह, भले ही वे अच्छी तरह से इरादा कर रहे हों, यह स्पष्ट करने से बच सकते हैं कि जो अन्य कहने या व्यक्त करने की कोशिश कर रहे हैं
    • धीरज रखो, यह एक प्रक्रिया है। एक रिश्ते में सुनने के लिए आसान नहीं है, लेकिन एक बार जब आप एक-दूसरे को सुनना शुरू करते हैं, तो यह बहुत अच्छा होगा

    चेतावनी

    • बार-बार बात करने के लिए अलग-अलग समय निर्धारित करने की कोशिश करें कई बार तनाव के बाद भारी, कठिन और गहरी वार्तालापों की तुलना में नियमित रूप से बात करना बहुत ही आसान है, मुआवजे की चिंताओं और समस्याओं को निपटाए जाने के इरादे से, जैसा कि वे प्रस्तुत किए गए थे,
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com