ekterya.com

अपने पति पर भरोसा कैसे करें

ट्रस्ट सभी अच्छे रिश्ते का आधार है, लेकिन यह शादी में और भी महत्वपूर्ण है, जो जीवन के लिए वचनबद्ध है (सर्वोत्तम)। यदि आप अभी शादी कर चुके हैं और आप अच्छी तरह से शुरू होने की उम्मीद करते हैं या आपकी शादी हाल ही में मुश्किल हो गई है, तो कुछ चीजें हैं जो आप अपने रिश्ते को सही तरीके से लेने के लिए कर सकते हैं। सम्मान, प्रयास और धैर्य के साथ, आप आने वाले सालों से आपके विवाह में विश्वास स्थापित कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
विश्वास की मूल बातें जानिए

छवि जिसका शीर्षक ट्रस्ट आपका पति चरण 1 है
1
विश्वास के महत्व को समझें ट्रस्ट खुश रिश्तों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि मूल रूप से आपके साथी के साथ सचमुच खुश रहना असंभव है यदि आपके पास आत्मविश्वास नहीं है। निम्नलिखित को ध्यान में रखें:
  • विश्वास के बिना, आपके पति वहाँ नहीं है, जब आप चिंता करने के कारण होगा क्या वह वह कर रहा है जो वह कहता है या उसने आपसे झूठ बोला है?
  • विश्वास के बिना, आपके पास पूरा आश्वासन नहीं हो सकता है कि आपके पति के प्रति अपनी प्रतिबद्धता है। क्या आपके साथ संबंध दीर्घकालिक है या कुछ बेहतर आने के लिए इंतजार है?
  • विश्वास के बिना, आप यह सुनिश्चित नहीं कर सकते हैं कि आपका पति आपकी देखभाल और उसकी देखभाल करने के लिए हर संभव प्रयास करेगा। क्या आप अन्य लोगों के सामने शर्मिंदा या कमजोर होंगे?
  • छवि जिसका शीर्षक ट्रस्ट आपका पति स्टेप 2 है
    2

    Video: Shak Karen se kese bache | भरोसा | kamal Raichandani

    अपनी चिंताओं के बारे में उससे बात करो एक रिश्ते में विश्वास विकसित करने की संचार महत्वपूर्ण है आपको अपनी भावनाओं को खुले रूप से व्यक्त करना चाहिए यदि आपका पति आपके आत्मविश्वास को कमजोर करता है, तो उसे बताओ! वह आपका मन नहीं पढ़ सकता, इसलिए यदि आप उसे बदलना चाहते हैं, तो आपको उसके साथ बात करनी होगी।
  • आरोपों के बिना अपनी चिंताओं को व्यक्त करने का प्रयास करें आपको अपने पति को रक्षात्मक पर अनावश्यक रूप से नहीं डालना चाहिए। एक तैयार और सुन्दर स्वर से बात करने की कोशिश करें उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "सुनो, मैं सोच रहा था कि हम कुछ मिनटों के लिए हमारे बारे में बात कर सकते हैं"। जब आपके अंक उजागर करते हैं, तो उन्हें बताएं कि आप व्यक्तिगत रूप से आलोचना करने के बजाय अपने कार्यों को कैसे महसूस करते हैं।
  • न केवल आपको नकारात्मक चीजों का संचार करना है - आप यह भी व्यक्त कर सकते हैं कि यह आपको कितनी अच्छी तरह महसूस करता है।
  • छवि जिसका शीर्षक ट्रस्ट आपका पति पश्चात 3 है
    3
    इसे सुनें अच्छा संचार द्विपक्षीय है अपने पति की बात सुनो और इसे समझने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें। यह आवश्यक नहीं है कि आप हमेशा उसके साथ सहमत हों, लेकिन आपके ध्यान और सम्मान के योग्य हैं, खासकर जब मुश्किल मुद्दों पर चर्चा करते हुए
  • यह भी महत्वपूर्ण है अपने पति को बताइए कि तुम उसे सुनते हो समय-समय पर अच्छी नज़र से संपर्क करें और इशारा रखें। कभी-कभी, आपने जो कुछ कहा वह दोहराएं
  • छवि जिसका शीर्षक ट्रस्ट आपका पति चरण 4 है

    Video: अपने प्यार पर भरोसा कैसे करे -some tips for your new love

    4
    आपकी गोपनीयता का सम्मान करें रिश्ते में नया विश्वास आपके साथ शुरू होने दें। विश्वास स्थापित करने का एक बुनियादी तरीका उसे पर्याप्त व्यक्तिगत गोपनीयता देना है (और उसे ऐसा करने की उम्मीद है) इसका अर्थ है कि आपका फोन, आपका ईमेल, आपका ईमेल या आपके सोशल मीडिया अकाउंट्स की जांच नहीं होनी चाहिए। इसका भी अर्थ यह है कि जब आप उसे पता चले कि वह क्या कर रहा है या उसके द्वारा किए गए कार्यों के स्पष्टीकरण के लिए उससे पूछें तो आप उसे लगातार फोन नहीं करेंगे। इस प्रकार की कार्रवाइयों से आप अपनी असुरक्षा बढ़ा सकते हैं और वह जो कुछ भी करता है वह नहीं बदलेगा।
  • हालांकि, इसका यह अर्थ नहीं है कि आपको बुरे व्यवहार के सबूतों को अनदेखा करना चाहिए। स्पष्ट चेतावनी के संकेत, जैसे कि रहस्यमय संदेश जो कि आप बिना किसी स्पष्टीकरण के लिए रात के खाने की योजना को रद्द कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, जांच के योग्य हैं
  • छवि जिसका शीर्षक ट्रस्ट आपका पति 5 कदम है
    5



    अपनी अपेक्षाएं स्पष्ट रूप से व्यक्त करें रिश्ते में जितनी जल्दी हो सके प्रत्येक पति के लिए उचित अपेक्षाओं को निर्धारित करना महत्वपूर्ण है। इस तरीके से, अगर किसी व्यक्ति का बुरा व्यवहार होता है, तो आप स्पष्ट रूप से और सटीक रूप से संकेत कर सकते हैं कि आपके विश्वास को कैसे धोखा दिया गया था। यह और भी महत्वपूर्ण है अगर आपके साथी की अपेक्षाओं की तुलना में काफी भिन्नता है "साधारण" (यानी, आपको धोखा नहीं देना चाहिए, अन्य लोगों के साथ इश्कबाज़ी करना आदि)। यह जरूरी है कि अगर उन्होंने जिम्मेदारियों को साझा किया है (जैसे बच्चों की देखभाल करना)।
  • अगर आपने ऐसा नहीं किया है, तो आपको अपने साथी के साथ ईमानदारी से बात करनी चाहिए ताकि दोनों अपनी अपेक्षाओं का वर्णन करें। उन चीजों के बारे में बात करने के लिए तैयार रहें, जो रिश्ते में काम नहीं कर रहे हैं, लेकिन बातचीत पर ध्यान केंद्रित करें जो आप महसूस करते हैं और आपको जो संदेह नहीं है आप क्या कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "जब भी आप देर से घर आते हैं, मुझे लगता है कि मैं आपके लिए महत्वपूर्ण नहीं हूँ"। इसे इस तरह से संबोधित करके, आप यह देखने का मौका देंगे कि यह आपको बिना किसी आरोप के कैसे प्रभावित करता है, जो टकराव पैदा कर सकता है।
  • भाग 2
    विश्वास के बाद उसने आपको धोखा दिया है

    छवि जिसका शीर्षक ट्रस्ट आपका पति चरण 6 है
    1
    स्पष्ट रूप से बताएं कि उसने आपके विश्वास को कैसे धोखा दिया। विश्वासघात के बाद अपना पहला लक्ष्य यह है कि आप अपने पति या पत्नी से कैसे संवाद करेंगे कि आपके आत्मविश्वास में कमी आई है इस मामले में, पिछले एक के रूप में, आपको ध्यान देना होगा कि उन्होंने आपको कैसे बना दिया निजी हमलों को बनाने के बजाय, उनके कार्यों को महसूस करें हालांकि, क्योंकि इस मामले में, उसने जानबूझ कर आपको चोट पहुंचाई है, आपको मन की पूर्ण शांति नहीं है यह उचित है कि आपके पास भावनाएं हैं, खासकर यदि आपने ऐसा कुछ किया जो वास्तव में आप का सम्मान नहीं करते।
    • उदाहरण के लिए, आप कुछ ऐसा कहकर बातचीत शुरू कर सकते हैं: "हमें बात करना है मुझे यह पसंद नहीं है कि आप मुझसे झूठ बोल रहे हैं कि आप कहां हैं? अगर मैं आप पर भरोसा नहीं कर सकता, तो हमें समस्याएं आ जाएंगी"। इस तरह, आप इसे स्पष्ट करते हैं कि यह आपको परेशान करता है, लेकिन आप अपनी भावनाओं पर हावी नहीं होने देते।
  • छवि जिसका शीर्षक ट्रस्ट आपका पति 7 कदम है
    2
    उसे फिर से अपना विश्वास कमाने के लिए कुछ अवसर दो। विश्वास का विश्वासघात (दोस्तों के साथ बाहर जाने के लिए, रोमांटिक सगाई, आदि भूल झूठ) सबसे बड़ा करने के लिए (, विश्वासघाती हो दूसरों से पहले अपने आप को विनम्र, आदि) अपेक्षाकृत छोटे से लेकर कर सकते हैं। यह आपके ऊपर निर्भर है कि आप कितने रिश्ते से अपने पति के व्यवहार को नुकसान पहुंचाते हैं, जो कि विश्वास को नष्ट कर दिया है हालांकि, जब तक आप इस समस्या के चलने के बाद एक साथ रहें, आपको अपने पति को फिर से अपना विश्वास हासिल करने का एक उचित मौका देना होगा।
  • सजा को अपराध करने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, यदि आप को पता चला कि अपने पति को एक सह कार्यकर्ता के साथ इश्कबाजी पर SMS भेजने का था, लेकिन यह सुनिश्चित करता है कि वह ज्यादा कुछ नहीं किया है (और लगता है) है, यह उचित है कि आप अंतरंगता (लिंग, पेटिंग, स्नेह, आदि से बचने के है ) जब तक कि आप सुनिश्चित न करें कि उसे किसी और में दिलचस्पी नहीं है
  • छवि जिसका शीर्षक ट्रस्ट आपका पति चरण 8 है
    3

    Video: पत्नी पर भरोसा नहीं करता था पति, अफेयर के शक में

    परामर्श प्राप्त करें यदि आप अपने आप से बातें हल नहीं कर सकते हैं, लेकिन अपने लिए महत्वपूर्ण है कि आप अपने विवाह को बनाए रखने के लिए, एक पेशेवर की मदद लेने से डरो मत। एक परामर्शदाता या जोड़ों के चिकित्सक उन अंतर्निहित समस्याओं की मरम्मत करने में मदद कर सकते हैं जो दूसरे पति या पत्नी पर भरोसा करने की उनकी क्षमता को प्रभावित करते हैं।
  • इस प्रकार के पेशेवरों के साथ परामर्श करना शर्मिंदगी का स्रोत नहीं है। कई दंपति कई वैवाहिक समस्याओं को हल करने के लिए व्यावसायिक सहायता मांगते हैं। सहायता के प्रावधान के बाद आवश्यकता होने पर, गर्व का स्रोत है, हालांकि कुछ ऐसी बातें नहीं आप स्वेच्छा से ऐसा करने के लिए, रात के खाने में एक आकस्मिक बातचीत के रूप में चाहते हैं।
  • छवि जिसका शीर्षक ट्रस्ट आपका पति 9 कदम है
    4
    ध्यान रखें कि यदि आप उस पर भरोसा नहीं कर सकते तो आप रिश्ते को खत्म कर सकते हैं। जैसा कि इस लेख की शुरुआत में उल्लेख किया गया है, विश्वास के बिना एक खुश रिश्ते अधिक या कम असंभव है। अगर आपके पति ने ऐसा कुछ किया जो आपको फिर से भरोसा करने से रोकता है या कई विश्वासघातों के बाद बदलाव करने से इनकार करता है, तो यह रिश्ते पर पुनर्विचार करने का समय हो सकता है। रिश्ते को समाप्त करना मुश्किल है, विशेष रूप से विवाह, लेकिन जिस पति / पत्नी पर आप विश्वास नहीं करते हैं उसके साथ रहने का विकल्प कभी भी एक अच्छा विचार नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • दोनों अभी भी अलग-अलग लोग हैं जो हकदार हैं और निजी स्थान और गोपनीयता की आवश्यकता है इस स्थान को देकर, आप अपने कार्यों के लिए अपनी चिंता कम कर देंगे क्योंकि आप किसी भी प्रश्न का उत्तर देने के लिए या आपसे पूछे बिना आपको सूचित करने के लिए अधिक इच्छुक होंगे। आपकी चिंता सिर्फ तुम्हारी तरह कम हो जाएगी
    • अपने पति की भावनाओं और दृष्टिकोणों को सुनने और मान्य करने से उसे आप पर भरोसा दिलाने में मदद मिलेगी। आपको अपनी भावनाओं को सुनने और समझने की अधिक संभावना होगी और आप अधिक तीव्रता से व्यक्त करने के लिए तैयार रहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com