ekterya.com

एक निरोधक आदेश कैसे प्राप्त करें

यदि आप या आपके बच्चे दुर्व्यवहार या धमकियों के शिकार हैं, तो आप दुर्व्यवहारकर्ता के खिलाफ एक निरोधक आदेश प्राप्त कर सकते हैं। धमकी एक युगल, एक परिवार के सदस्य या एक अजनबी से आ सकती है यह एक अदालती आदेश है जो दुर्व्यवहार से आपको संपर्क करने से रोकता है निरोधक आदेश कुछ सुरक्षा प्रदान करता है और दुर्व्यवहारियों के लिए परिणाम पैदा करता है यदि वह प्रावधानों का उल्लंघन करता है एक बार जब आप यह जानकारी समझते हैं, तो आप निरोधक आदेश प्राप्त करने की प्रक्रिया के माध्यम से जा सकते हैं।

चरणों

भाग 1
एक निरोधक आदेश प्राप्त करने का निर्णय करें

Video: आतंकवाद का खात्मा संकल्प से सिद्धि

छवि शीर्षक से एक रेस्ट्रैनिंग ऑर्डर चरण 1 प्राप्त करें
1
धमकी या दुर्व्यवहार की पहचान करें. आपको और आपके बच्चों को एक दुर्व्यवहार करने वाले या शिकारी से बचाने के लिए रोकथाम के आदेश दर्ज करना संभव है यदि उसे अतीत में भौतिक या मानसिक नुकसान हुआ है या यदि यह भविष्य में संभव खतरे का प्रतिनिधित्व करता है, तो आपको इसे प्राप्त करना चाहिए। ऐसे कई कार्रवाइयां हैं जिन्हें खतरों के रूप में माना जा सकता है। यह एक दुर्व्यवहार माना जाता है यदि कोई व्यक्ति आपको धमकाता है या आप या आपके बच्चों के लिए हमलों, वार या कठिन शारीरिक संपर्क के माध्यम से शारीरिक क्षति पहुंचाता है यदि आप अपने आप या आपके बच्चों के विरुद्ध किसी हमले या यौन दुर्व्यवहार करते हैं तो यह दुर्व्यवहार के बारे में है यह आपको खतरा मानता है या यदि आप या आपके बच्चों को परेशान करता है
  • निजी संपत्ति का विनाश भी आपके जीवन और आपके बच्चों के लिए एक खतरा माना जाता है।
  • इसका एक उदाहरण तब होता है जब एक महिला और उसके बच्चे एक पूर्व-प्रेमी के उत्पीड़न के शिकार हो जाते हैं। एक दिन इस आदमी ने महिला के घर या कार का गिलास तोड़ दिया और जब ऐसा होता है, वह खुद और उसके बच्चों के लिए एक निरोधक आदेश का अनुरोध कर सकती है। यहां तक ​​कि अगर आपका साथी अभी भी घर पर रहता है, तो वह महिला को रोकथाम के आदेश प्राप्त कर सकती है, अगर उसने अपने बच्चों के खिलाफ हिंसक कार्रवाई की है।
  • छवि शीर्षक से एक रेस्ट्रैनिंग ऑर्डर चरण 2 प्राप्त करें
    2
    मदद के लिए पूछें. निरोधक आदेश प्राप्त करना काफी सरल प्रक्रिया है, लेकिन कानूनी दस्तावेज आमतौर पर जटिल हैं। एक वकील की मदद से यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप इसे सही ढंग से शुरुआत से शुरू करने के लिए कहने से डरो मत। एक वकील भी आपको अपने आदेश में प्रासंगिक विवरण शामिल करने के लिए मार्गदर्शन करने में सक्षम होगा जो अदालत के अनुमोदन की सुविधा प्रदान कर सकते हैं।
  • कानूनी सहायता के अलावा, भावनात्मक मदद का सहारा नहीं करना भूलें इन मुश्किल समयों में आपकी सहायता करने के लिए मित्रों या परिवार के साथ संपर्क में रहें।
  • किसी चिकित्सक से मिलने या दुरुपयोग या उत्पीड़न के शिकार लोगों के लिए सहायता समूह में जाने पर विचार करें।
  • छवि शीर्षक से एक रेस्ट्रैनिंग ऑर्डर चरण 3 प्राप्त करें
    3
    हर बार जब आपको लगता है कि आप खतरे में हैं, तो आपातकालीन नंबर से संपर्क करें। निरोधक आदेश प्राप्त करने से पहले या बाद में, आपको आपातकालीन नंबर से संपर्क करना चाहिए, अगर आपको लगता है कि आप या आपके बच्चे जल्द ही खतरे में हैं। यह आदेश केवल कुछ हद तक आपकी सुरक्षा कर सकता है, क्योंकि किसी के पास यह गारंटी नहीं है कि आपका दुर्व्यवहार आपके शब्दों का सम्मान करेगा। आपकी सुरक्षा महत्वपूर्ण है और निवारण आदेश केवल आपकी मदद कर सकता है यदि दुर्व्यवहार आपके नियमों का सम्मान करता है
  • यदि आप मानते हैं कि आप या आपके बच्चे दुर्व्यवहार के कारण खतरे में हैं, यहां तक ​​कि एक निरोधक आदेश के साथ, आपातकालीन नंबर से संपर्क करें पूर्ण सुरक्षा प्राप्त करने के लिए निरोधक आदेश पर भरोसा मत करो। आपका दुर्व्यवहार आपको बलात्कार कर सकता है और आपको गंभीर नुकसान पहुंचा सकता है।
  • छवि शीर्षक से एक रिस्ट्रेनिंग ऑर्डर चरण 4
    4
    याद रखें कि दुरुपयोग कभी आपकी गलती नहीं है दुर्व्यवहार के कई शिकार उनके दुर्व्यवहारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने से इनकार करते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि वे इस तथ्य के लिए दोषी हैं। अपने स्वयं के शब्दों और कार्यों के बावजूद, दुरुपयोग आपकी गलती नहीं है आप एक खुशहाल जीवन जीने के हकदार हैं, खतरों से मुक्त और भय के बिना
  • भाग 2
    एक निरोधक आदेश सबमिट करें

    छवि शीर्षक से एक रेस्ट्रैनिंग ऑर्डर प्राप्त करें चरण 5
    1
    इसी प्रकार प्राप्त करें आपको अपने शहर की अदालत में जाना चाहिए आपको उस न्यायालय में भी जाना पड़ सकता है जहां दुर्व्यवहार रहता है या जहां दुरुपयोग हुआ था। एक बार वहां, आपको उस प्रतिबंध के आदेश के लिए आवेदन फार्म का अनुरोध करना चाहिए जिसे आप जमा करना चाहते हैं। कुछ मामलों में, आप इन रूपों को अदालतों की वेबसाइटों पर पा सकते हैं, ताकि आप उन्हें मुद्रित कर सकें और जब आप संबंधित संस्थाओं में जाएं तो उन्हें तैयार कर लें।
  • छवि शीर्षक से एक रेस्ट्रैनिंग ऑर्डर चरण 6
    2
    वकील प्राप्त करें. हालांकि एक निरोधक आदेश दर्ज करने के लिए एक वकील के पास आवश्यक नहीं है, अगर आप अपनी स्थिति के बारे में कुछ अतिरिक्त प्रश्न पूछते हैं, तो आप उससे बात करना चाह सकते हैं। यदि आप पूरी प्रक्रिया को बहुत ही भ्रामक लगता है तो आपको एक से भी बात करनी चाहिए। वह आवश्यक रूपों को भरने में आपकी सहायता कर पाएगा और आपको किस प्रकार की आवश्यकता होगी, इसकी सलाह दे सकेगा।
  • आपके पास प्रश्न हो सकते हैं, लेकिन आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं या नहीं आप एक वकील नहीं रख सकते. इस मामले में, स्थानीय अदालत में मदद के लिए पूछें। वहां वे आपके सभी संदेह को हल कर सकते हैं
  • आप घरेलू हिंसा के खिलाफ एक हेल्पलाइन से संपर्क कर सकते हैं पूछने के लिए कि आपके पास क्या विकल्प हैं कुछ मामलों में, उस हैल्पलाइन से संबंधित संगठन आपको एक वकील प्रदान कर सकता है
  • एक शीर्षक को प्राप्त करें
    3
    रूपों को पूरा करें आपको एक निरोधक आदेश प्राप्त करने के लिए एक अनुरोध पूरा करना होगा। आपके पास एक नोटरीकृत काम भी होना चाहिए जो आपको बताए गए घटनाओं के बारे में बताता है। इस रिकॉर्ड में आपके या आपके बच्चों के खिलाफ किए गए सभी अपमानजनक या धमकाने वाला व्यवहार शामिल होगा। आपको उस जगह के अलावा अन्य व्यक्ति की उपस्थिति के बारे में जानकारी देने की ज़रूरत होगी जहां आप रहते हैं और काम करते हैं।
  • आपको या आपके बच्चों पर किए गए किसी भी दुर्व्यवहार के बारे में आपको चिकित्सा रिकॉर्ड या पुलिस रिकॉर्ड जमा करने होंगे।
  • छवि शीर्षक से एक रेस्ट्रैनिंग ऑर्डर प्राप्त करें चरण 8
    4
    कोर्ट की सुनवाई का अनुरोध करें निरोधक आदेश को सबमिट करने के बाद, आप अपनी सुनवाई के बारे में जानकारी प्राप्त करेंगे। यह पता करें कि आप कितने समय तक अदालत में जाएंगे। आम तौर पर, सुनवाई का दस्तावेज जमा करने के दो सप्ताह के भीतर निर्धारित किया जाएगा। यदि आप एक आपातकालीन रोकथाम के आदेश के लिए आवेदन किया है, सुनवाई जल्द से जल्द आयोजित की जाएगी आम तौर पर यह एक सप्ताह के भीतर किया जाएगा
  • कुछ स्थानों पर, आप सुनवाई नहीं करने का अनुरोध कर सकते हैं। इसके बावजूद, एक न्यायाधीश अभी भी उस आदेश का आदेश दे सकता है जिसमें आपको भाग लेना चाहिए। यदि आप सुनना नहीं चाहते हैं, तो आपका ऑर्डर सीमित हो सकता है। इन मामलों में, न्यायाधीश एक अपमानकर्ता को घर छोड़ने का आदेश दे सकता है यदि वह आपके साथ रहता है आप अपने पति या पत्नी और अपने बच्चों दोनों के लिए खतरों को रोकने के लिए उससे भी उससे पूछ सकते हैं। इस स्थिति में, आदेश थोड़ा अधिक मांग हो सकता है
  • छवि शीर्षक से एक रिस्ट्रेनिंग ऑर्डर चरण 9
    5
    अभियुक्त को अदालत का आदेश भेजें निरोधक आदेश तब तक प्रभावी नहीं होता है जब तक कि अभियुक्त संबंधित दस्तावेज़ीकरण प्राप्त न करे। अपने दम पर दस्तावेज देना आवश्यक नहीं है। यदि आप उनका स्थान नहीं जानते हैं, तो आपको इस तथ्य की व्याख्या के लिए विशेष रूप से भरना होगा। आप कानूनी उम्र के किसी को पूछना चुन सकते हैं, जो दस्तावेज भेजने के आदेश की सुरक्षा नहीं प्राप्त करता है या आप ऐसा करने के लिए कूरियर सेवा भी कर सकते हैं।
  • आप फोन बुक में या एक ऑनलाइन निर्देशिका में देखकर एक बेलीफ की सेवाओं का अनुरोध कर सकते हैं।
  • यदि कानून में व्यक्ति को डिलीवरी की आवश्यकता होती है, तो आपको प्रक्रिया पूरा करने के लिए जिम्मेदार होने के लिए स्थानीय प्राधिकरणों या बेलीफ से अपील करना चाहिए। इस तरह, वे स्थिति के प्रभारी होंगे। आपको इस सेवा के लिए शुल्क का भुगतान करना पड़ सकता है, इसलिए यह अनुशंसा की जाती है कि आप इन मामलों में जिन चरणों का पालन करें उन्हें पता करें।
  • कुछ मामलों में, आप "प्रकाशन" के माध्यम से एक व्यक्ति को दस्तावेज वितरित कर सकते हैं। यह तब तब होता है जब आप इसे नहीं ढूंढ सकते। आपको एक प्रकाशन करना चाहिए जो कि स्थानीय समाचार पत्र में निर्दिष्ट समय के लिए निर्दिष्ट न्यायालय यहां तक ​​कि अगर अभियुक्त इसे नहीं देख पाते हैं, तब भी इसे वितरित माना जाता है।
  • छवि शीर्षक से एक रेस्ट्रिनिंग ऑर्डर प्राप्त करें चरण 10
    6



    अदालत की सुनवाई में भाग लें आपको अपने अनुरोध का समर्थन करने वाले न्यायाधीश को एक बयान देना होगा। आप अपनी स्थिति के आधार पर सुनवाई में विशिष्ट सुरक्षा का अनुरोध कर सकते हैं। आपके दावों का समर्थन करने वाले सबूत ले जाएं इसमें किसी भी मेडिकल या पुलिस रिकॉर्ड और साथ ही छवियां शामिल हैं दुर्व्यवहार को भी कहानी का अपना संस्करण प्रदान करने का अवसर दिया जाएगा। ज्यादातर मामलों में, अगर प्रतिवादी सुनवाई में शामिल नहीं होता है, तो निरोधक आदेश दिया जाएगा।
  • जब आप दर्शकों में शामिल होते हैं, औपचारिक रूप से पोशाक और शांत रहो. जब आप वास्तव में उस तरह से महसूस करते हैं, तब भी चिल्लाओ मत या प्रदर्शन न करें। यह आपको रोकथाम के आदेश प्राप्त करने में मदद नहीं करेगा। इसके अलावा, जिस तरह से आप न्यायाधीश को संबोधित करते हैं उस पर ध्यान दें
  • आपको सुनवाई में शामिल होना चाहिए या प्रक्रिया में देरी होगी
  • आपके पास एक वकील है जो सुनवाई में मौजूद है, लेकिन यह आवश्यक नहीं है।
  • छवि शीर्षक से एक रेस्ट्रैनिंग ऑर्डर प्राप्त करें चरण 11
    7

    Video: Racism, School Desegregation Laws and the Civil Rights Movement in the United States

    न्यायाधीश के फैसले को स्वीकार करें आम तौर पर, न्यायाधीश निर्णय करेगा कि क्या सुनवाई के आदेश को उसी दिन रोकना होगा। अगर आप अपना अनुरोध स्वीकार करते हैं, तो न्यायाधीश एक विशिष्ट अवधि के साथ एक आदेश जारी करेगा, जो स्पेन के मामले में अनंतिम या स्थायी हो सकता है। यह आपके अधिकारों और अन्य व्यक्ति पर लगाए गए सीमाओं का वर्णन करेगा।
  • भाग 3
    निरोधक आदेश का उपयोग करें

    छवि शीर्षक से एक रेस्ट्रैनिंग ऑर्डर प्राप्त करें चरण 12
    1
    आदेश का एक आदेश रखें तुम्हारी रक्षा करने के लिए, आपको हर समय निरोधक आदेश की एक प्रति की आवश्यकता होगी। इससे आप का उपयोग करने में मदद मिलेगी यदि दुर्व्यवहार आपको अनदेखा करता है और आपसे संपर्क करने का प्रयास करता है। यदि आपको पुलिस को कॉल करने की आवश्यकता है, तो दस्तावेज़ आपकी स्थिति को और अधिक तेज़ी से समझने में आपकी मदद करेगा यदि आप ऑर्डर खो देते हैं, तो दूसरी प्रति अनुरोध करने के लिए अदालत से संपर्क करें।
  • Video: अंतिम निरोधक आदेश भाग 7 का 1: एक निर्णायक निरोधक आदेश क्या होता है?

    छवि शीर्षक से एक रेस्ट्रैनिंग ऑर्डर प्राप्त करें चरण 13
    2
    उन तरीकों के बारे में पता लगाएं जिनमें रिस्ट्रैनिंग ऑर्डर का उल्लंघन हो सकता है। अगर दुर्व्यवहार आपसे संपर्क करता है या एक नियम टूटता है, तो आपको गिरफ्तार किया जा सकता है। आप सिविल कोर्ट में निरोधक आदेश का अनुरोध भी कर सकते हैं, जहां वे उचित तरीके से परिवार से संबंधित समस्याओं से निपट सकते हैं। सामान्य तौर पर, कोई सिविल कोर्ट में निर्धारित नियमों के अनुसार जेल में नहीं जा सकता है। कुछ मामलों में रिस्ट्रैनिंग ऑर्डर का उल्लंघन करने से स्थिति को उच्च उदाहरणों के पास हो सकता है।
  • अगर कोई व्यक्ति निरोधक आदेश में स्थापित नियमों की अवज्ञा नहीं करता है, तो उन्हें अवमानना ​​का आरोप लगाया जा सकता है, जिससे मामला अदालत से गुजरता है ताकि अदालत ने आपराधिक न्यायालय से गुजारें।
  • अगर प्रतिवादी कभी रोकथाम के आदेश का उल्लंघन नहीं करता है, तो मामला दिवालिया अदालत में रहेगा और अपने आपराधिक रिकॉर्ड में नहीं दिखाई देगा
  • छवि शीर्षक से एक रेस्ट्रिनिंग ऑर्डर चरण 14
    3
    अदालत के संपर्क में जाओ निरोधक आदेश के उल्लंघन के मामले में, मामले को अदालत में सूचित किया जाना चाहिए। निरोधक आदेश को स्पष्ट रूप से बता देना चाहिए और वास्तव में अन्य पार्टी क्या नहीं कर सकती। यदि आप इन नियमों का उल्लंघन करते हैं, तो आपको गिरफ्तार किया जा सकता है और एक अपराध के आरोप लगाया जा सकता है। यदि यह व्यक्ति आपकी संपत्ति के पास जाता है, तो बाल समर्थन या न्यायाधीश द्वारा निर्धारित कार्य नहीं करता है, अदालत से इसकी रिपोर्ट करें।
  • Video: SCP-1730 What Happened to Site-13? Part 1 | Euclid | Building scp

    छवि शीर्षक से एक रेस्ट्रैनिंग ऑर्डर चरण 15
    4
    प्रतिबंध आदेश बढ़ाता है या रद्द करता है आप निरोधक आदेश को बढ़ाने या रद्द करने के लिए सिविल कोर्ट से संपर्क कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए आपको अपने कारणों को समझाया जाना चाहिए। प्रत्येक निरोधक आदेश की समाप्ति की तारीख होती है, उसके बाद आप इसे नवीनीकृत कर सकते हैं जब भी कोई नई घटना या दुर्व्यवहार नहीं होता है। यदि आप उस व्यक्ति के साथ रहना चाहते हैं जिस पर आप निरोधक आदेश लगाए हैं, तो पहले दस्तावेज को रद्द करना सुनिश्चित करें। यदि आप नहीं करते हैं, तो आप उसे परेशानी में ले सकते हैं
  • भाग 4
    एक निरोधक आदेश के मूल पहलुओं को समझें

    छवि शीर्षक से एक रेस्ट्रैनिंग ऑर्डर चरण 16
    1
    यह किस तरह की सुरक्षा प्रदान करता है यदि आप एक रोकथाम के आदेश दर्ज करते हैं, तो न्यायाधीश आपकी स्थिति के बारे में आपकी समझ के आधार पर सुरक्षा के प्रकार को तय करेगा। अपमानियों या स्टॉलर्स को आपके और आपके बच्चों के साथ किसी भी संपर्क से बचने की आवश्यकता हो सकती है, या तो व्यक्ति में, फोन द्वारा, ईमेल या किसी अन्य माध्यम से। अपमानियों या शिकारी को भी आप या आपके बच्चों से कुछ दूरी तक नहीं पहुंचने का आदेश दिया जा सकता है उदाहरण के लिए, स्पेन में आमतौर पर सामान्य दूरी 500 मीटर है, हालांकि यह स्थिति के आधार पर अधिक या कम हो सकता है।
    • अगर आप दुर्व्यवहारर के साथ रहते हैं, तो न्यायाधीश आपको आगे बढ़ने का आदेश दे सकता है
    • अभियुक्त के साथ किसी भी आवश्यक संपर्क के दौरान जज एक पुलिस अनुरक्षण की उपस्थिति का आदेश दे सकता है। यह तब हो सकता है जब आप अपनी चीजों को लेने के लिए किसी साझा घर पर लौट आएंगे।
  • छवि का शीर्षक एक अनुष्ठान आदेश प्राप्त करें चरण 17
    2
    आवश्यकताओं के बारे में जानें एक निरोधक आदेश का अनुरोध करने के लिए आपको कुछ आवश्यकताएं मिलेंगी। आपको एक वयस्क या एक निश्चित आयु के अंतर्गत होना चाहिए। आपको न्यायाधीश को यह साबित करना होगा कि जिस व्यक्ति के विरुद्ध आप ऑर्डर पेश करना चाहते हैं वह आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए खतरा है माता-पिता नाबालिगों की ओर से निरोधक आदेश दर्ज कर सकते हैं। हालांकि, स्वतंत्र रूप से रहने वाले किसी भी नाबालिग को रोकना आदेश प्राप्त हो सकता है
  • एक निरोधक आदेश का अनुरोध करने के लिए न्यूनतम उम्र की आवश्यकता उस देश और क्षेत्राधिकार के आधार पर भिन्न हो सकती है, जो आप संबंधित हैं, इसलिए आपको यह पता लगाना चाहिए कि अदालत में वह जानकारी जहां आप उससे अनुरोध करना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक से एक रेस्ट्रैनिंग ऑर्डर चरण 18
    3
    एक निरोधक आदेश प्राप्त करें पूर्व भाग कई अदालती आदेश हैं जो सामान्यतः नाम प्राप्त करते हैं आदेश को रोकना, लेकिन वे सभी बहुत अलग हैं एक निरोधक आदेश एक पूर्व भाग को आपातकालीन रोकथाम के आदेश या आपातकालीन सुरक्षा आदेश के रूप में भी जाना जाता है। यह एक अस्थायी आदेश है जिसे दंडित करने वाला या शिकारी खुद की रक्षा के लिए उपस्थित होने की आवश्यकता के बिना अदालत द्वारा जारी किया गया है अगर आपको लगता है कि कोई व्यक्ति आपके लिए एक तत्काल खतरा का प्रतिनिधित्व करता है, तो आप एक निरोधक आदेश प्राप्त कर सकते हैं पूर्व भाग इसे दूर रखने के लिए
  • उसी दिन आप इस आदेश पर हस्ताक्षर कर सकते हैं। इसका मतलब यह है कि आप सुनवाई की तारीख से पहले अपनी सुरक्षा प्राप्त करेंगे।
  • हालांकि, इस निरोधक आदेश की वैधता को बनाए रखने के लिए एक अन्य सुनवाई की आवश्यकता है। इस दूसरी सुनवाई में, प्रतिवादी खुद का बचाव कर सकता है
  • छवि शीर्षक से एक रेस्ट्रैनिंग ऑर्डर प्राप्त करें चरण 1 9
    4
    उस देश के ऑर्डर के प्रकारों के बारे में पता करें जहां आप रहते हैं। अलग-अलग प्रकार के निरोधक आदेश हैं और अंतर आमतौर पर अदालत पर निर्भर करता है जहां उन्हें प्रस्तुत किया जाता है। यह उस व्यक्ति के आधार पर अलग-अलग होगा, जिनके खिलाफ आप इसे प्रस्तुत करते हैं (एक रिश्तेदार या कुछ के मामले में)। यह व्यक्ति एक पति या पत्नी, एक घरेलू साथी, एक प्रेमी या प्रेमिका, एक पूर्व साथी या अपने बच्चों में से एक की माता या पिता भी हो सकती है। अपने आप को उस जगह के कानूनों के बारे में सूचित करना सुनिश्चित करें जहां आप जिस प्रकार के आदेश का अनुरोध कर सकते हैं उसे निर्धारित करने के लिए और इससे पहले कि आप उसे करना चाहिए
  • रोक आदेश के प्रकार के कुछ घरेलू हिंसा को छोड़कर आदेश, रोक के आदेश सिविल उत्पीड़न रोक आदेश काम पर बड़ी दुरुपयोग या निर्भर वयस्क रोक आदेश या हिंसा नहीं है। जानें कि किस प्रकार के ऑर्डर देश में लागू होते हैं, जहां आप रहते हैं
  • उदाहरण के लिए, यदि आप दुर्व्यवहार, धमकियों, यौन उत्पीड़न या उत्पीड़न के शिकार हुए हैं तो आप सिविल या फ़ैमिली कोर्ट में नागरिक छेड़छाड़ रोकने के आदेश के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस मामले में, जिस व्यक्ति के खिलाफ आप उत्पीड़न के आदेश सिविल दायर एक पड़ोसी, एक रूममेट (एक रिश्ता था बिना), एक दोस्त, जुदाई की दो से अधिक डिग्री या अन्य नहीं व्यक्तियों के साथ एक परिवार हो सकता है संबंधित हैं
  • (विवाहित या अविवाहित, तलाकशुदा या अलग, cohabiting आदेश आम प्रतिबंध का एक अन्य प्रकार घरेलू हिंसा के निरोधक आदेश है, जो जिसे तुम एक करीबी रिश्ता है के साथ किसी के द्वारा दुरुपयोग या दुरुपयोग के खतरे से बचाता है है , पैतृक आत्मीयता या दूसरे प्रकार के करीबी बंधन)
  • युक्तियाँ

    • एक निरोधक आदेश प्राप्त करने के उद्देश्य के लिए न्यायाधीश या किसी और से झूठ मत बोलो यदि आप अदालत में झूठ बोलते हैं, तो आप को परेशानी में पड़ सकते हैं और झूठी गवाही के आरोप लगा सकते हैं, जो एक अपराध है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com