ekterya.com

कैसे एक शादी को बचाने के लिए

कभी-कभी, अपने आप से इस्तीफा देने के लिए, सबसे अच्छा लगता है। लेकिन इस बारे में सोचें: आपने अपना बहुत समय और अपनी ऊर्जा दूसरे व्यक्ति (और संभवत: अपने छोटे लोगों में) में निवेश कर ली है, आपने एक गंभीर वादा किया है, और आप जानते हैं कि अभी भी प्यार है, भले ही वह छिपा हुआ हो। यह लेख आपको दिखाएगा कि कैसे शादी बचाने के लिए और तलाक से बचें, भले ही आप ही ऐसा व्यक्ति हो जो ऐसा करने की कोशिश करता हो यदि आप अपनी शादी के उन खुश क्षणों को फिर से जीवित करना चाहते हैं और बुरे लोगों को छोड़ दें, तो इस महान लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए पढ़ें।

चरणों

विधि 1

पहचानें कि गलत क्या हुआ
एक शीर्षक सहेजें छवि शीर्षक 1
1
एक प्रयास करें और पता करें कि क्या गलत था। यदि आप नहीं जानते कि बाधा क्या है तो आप आगे बढ़ सकते हैं अधिकांश रिश्तों, और लोग, सही नहीं हैं, और शायद उन दोषों ने कुछ समस्याएं पैदा की हैं। तुम्हारा काम अतीत को याद करना है और जो भी गलत हुआ वह सब कुछ के बारे में सोचने के लिए है। ये कुछ चीजें हैं जो हो सकती थीं:
  • असंगति में वृद्धि कार्य, परिवार, तनाव, वित्त और आधुनिक दुनिया में जो कुछ भी होता है, वह लोग खुद को दिखाते हैं क्योंकि वे वास्तव में हैं। असली दुनिया की पत्नी और पति परी कथाओं की पत्नी और पति से बहुत अलग हैं?
  • बेवफाई। क्या धोखे का अपराध आपको या आपके पति या पत्नी को सताता है? क्या कबूल करने के लिए सब कुछ कूद गया?
  • संचार की कमी आपने जो कहा वह अपने पति या पत्नी से नहीं समझा गया था और आपके पति क्या कह रहा था कि आपने इसे आत्मसात नहीं किया? हो सकता है कि आप में से कोई भी कुछ नहीं कहता।
  • एक प्यार की मौत क्या आपके या आपके पति की दुनिया बदले में बदल गई है, क्योंकि किसी प्रियजन का निधन हो गया था और अब आप अपने जीवन में वापस नहीं लौट सकते हैं?
  • मनी। दोनों में से एक एक बेकार है और दूसरा एक कंजूस है और कभी भी समझौता नहीं हुआ है? या, शायद बढ़ती आर्थिक असुरक्षा का आपके संबंधों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है?
  • सेक्स। लिंग पारस्परिक प्रेम का एक भौतिक प्रतीक है, यदि यह सूख जाता है तो यह दो लोगों के बीच अनुभव किए जाने वाले शारीरिक और भावनात्मक जुदाई का प्रतीक है।
  • सहेजें शीर्षक सेव विवाह चरण 2
    2
    निर्धारित करें कि क्या गलत हो गया था जो कुछ तय किया जा सकता है। यह स्वाभाविक है कि जब वह डूब रहा है, जहाज को बचा जाना है, लेकिन क्या होगा अगर जहाज इतनी बुरी है कि यह अब बचा नहीं है? कोई भी आपके लिए यह निर्णय नहीं कर सकता है, लेकिन आपको ध्यान रखना चाहिए कि कुछ रिश्तों के लायक नहीं हैं
  • स्वीकार करें कि लोग शायद ही कभी बदलते हैं। लोग अक्सर कहते हैं कि वे बदल देंगे, लेकिन वे शायद ही कभी ऐसा करते हैं। थोड़ी देर बाद, वे आम तौर पर जिस तरह से पहले थे, वापस जाते थे। यह असंभव नहीं है कि कोई व्यक्ति बदल सकता है, लेकिन यह संभावना नहीं है।
  • सहेजें शीर्षक एक शादी चरण 3
    3
    अपने पति या पत्नी के साथ संवाद करें उससे पूछें कि वह कैसे सोचता है कि रिश्ते में सुधार हो सकता है। जब यह बातचीत बढ़ती है, जो आसान नहीं है, तो कुछ चीजों को ध्यान में रखें:
  • उसे दोष मत करो आप केवल पुलों को जलाने का आरोप लगाते हैं इसके बजाय, यदि वह कहता है: "मैंने सोचा था कि आप उस की देखभाल करने जा रहे थे, और यही कारण है कि मैं नाराज हूं, क्योंकि ऐसा नहीं था, "आप कह सकते हैं: "हम सभी जानते हैं कि कोई भी सही नहीं है, मैंने सोचा था कि आप इसका ध्यान रखना चाहते थे, और मुझे आश्चर्य था कि यह ऐसा नहीं था।"
  • जवाब देने से पहले तीन की गणना करें अक्सर हमारी आवेग सुनने की बजाए जवाब देने के लिए है कि वास्तव में व्यक्ति क्या कह रहा है। जवाब देने से पहले तीन की गणना करें, और सोचें कि आपके पति ने आपको क्या कहा था। शांत और शांत रहें हर समय
  • सहेजें एक विवाह चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक विवाह परामर्शदाता खोजें (वैकल्पिक)। एक शादी के सलाहकार, भले ही वह महंगा हो, आपकी शादी का एक बहुत ही ठोस दृष्टिकोण प्रदान करता है। एक परामर्शदाता यह जान सकने में सक्षम हो सकता है कि भावनाओं से प्रभावित किसी सुस्पष्ट लेकिन उद्देश्यपूर्ण दृष्टिकोण से गलत क्या हुआ और प्रभावित नहीं हुआ। चूंकि उनका संबंधों के साथ सीधे संबंध नहीं है, इसलिए बिना किसी अस्पष्टता या रूपकों के स्पष्ट रूप से बोलना आवश्यक है एक विवाह सलाहकार आपकी शादी को बचा सकता है
  • सहेजें एक विवाह चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: यहां शादी के लिए तरस रही है महिलाएं.. नहीं बचा कोई मर्द

    किसी बदलाव के लिए इलाके को महसूस करें क्या आपके पति निश्चित रूप से एक मोड़ देना नहीं चाहते हैं? यदि हां, तो ऐसा परिवर्तन करना मुश्किल हो सकता है जो वास्तव में रिश्ते में मदद करता है। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो यह देखने के लिए परीक्षण करें कि आपका पति कितना दूर जाना चाहता है। एक बार फिर, आपको यह याद रखना चाहिए कि किसी को सहायता करना नहीं चाहता है जो सहायता प्राप्त करना नहीं चाहता है। आप कई चीजों की कोशिश कर सकते हैं:
  • अपने साथी से पूछें कि वह शादी के सलाहकार को देखने के लिए तैयार है
  • अपने साथी से पूछें अगर वह आपको अपनी शादी के दिन से ज्यादा या उससे ज्यादा प्यार करता है
  • अपने साथी से पूछें कि वह रिश्ते का काम करने के लिए चीजों का त्याग करने के लिए तैयार है (और आप भी)।
  • विधि 2

    रिश्तों को फिर से बनाएं
    सहेजें शीर्षक सेव विवाह चरण 6

    Video: यहां शादी के लिए तरस रही है महिलाएं.. नहीं बचा कोई मर्द! बुजर्गो से बना रही है सम्बन्ध

    1
    संचार के लिए एक सुरक्षित स्थान बनाएं सामान्य तौर पर, एक शादी अलग हो जाती है क्योंकि दोनों पार्टियां संवाद करने के लिए भूल जाते हैं, असुरक्षित महसूस करती हैं या संचार के साथ असहज महसूस करती हैं, या विश्वास करती हैं कि वे वास्तव में नहीं है, जब यह वास्तव में नहीं है। स्वस्थ संचार को प्रोत्साहित करने के बारे में सोचें:
    • अपने साथी के साथ बात करने के लिए दिन का एक समय आरक्षित करें कोई सेक्स नहीं, कोई बच्चा नहीं, कोई टीवी नहीं, कोई काम नहीं। बस बात करो यदि आप अपनी समस्याओं के बारे में बात करना चाहते हैं, तो इसे करें यदि आप अपने दिन के बारे में बात करना चाहते हैं, तो क्या करें उस स्थान को मजबूत करने के लिए संबंधों को मजबूत करें और कुछ के रूप में संचार में सुधार करें।
    • अपने साथी को बात करने दो। कभी-कभी आपके पति आपको कुछ कहना चाहते हैं, जो आप लंबे समय से कहना चाहते हैं - आप एक विश्लेषण या सलाह नहीं चाहते हैं, आप बस सुनना चाहते हैं और कंधे पर झुकने के लिए।
  • सहेजें एक विवाह कदम 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    हेरफेर करने के लिए खतरों का उपयोग न करें जब भी शादी टूट जाती है, अक्सर धमकियां आती हैं। खतरे का मतलब यह नहीं है कि आप एक बुरे व्यक्ति हैं, इसका मतलब यह है कि आपने एक बुरी आदत हासिल कर ली है, जिसे आप सही करना चाहिए। खतरों के साथ समस्या यह है कि वे लोगों को सही चीजें रखने के लिए प्रोत्साहित करते हैं लेकिन गलत कारणों से। आपके पति को अपने विवाह को बचाने के लिए नहीं करना चाहिए क्योंकि आप जिस धमकियों को छोड़ने जा रहे हैं, आपके पति को शादी को बचाने की इच्छा होनी चाहिए क्योंकि वह आपको गहराई से और पूरी तरह से प्यार करता है।
  • सहेजें शीर्षक एक शादी चरण 8



    3
    प्रभावी ढंग से और विनम्रता के साथ बहस करना सीखें जो दुर्घटनाएं दूर करते हैं, वे अपनी व्यक्तिगत समस्याओं को हल कर सकते हैं, अपने साथी के बारे में सोच सकते हैं और अपनी गलतियों से सीख सकते हैं। यदि आप अपनी शादी को बचाने के लिए चाहते हैं, तो आपको और आपके साथी को अधिक उपयुक्त तरीके से बहस करना सीखना होगा।
  • अतीत का उल्लेख न करें यह बहुत आकर्षक है कि पिछली सतह में हुई घटनाएं, यदि आप करते हैं, तो आप एक गलती करेंगे। यह तर्क जीतने का मामला नहीं है, यह आपके साथी के दृष्टिकोण को सुनना और संभवतः, कुछ व्यवहार को सुधारने का मामला है। यदि आप लगातार अपने अतीत का पता लगाते हैं, तो दोनों पर हमला महसूस होगा और स्वस्थ चर्चा का पक्ष नहीं करेंगे। यह उन क्षणों में है जब चर्चाओं को कम सलाह मार्गों पर ले जाया जा सकता है।
  • विज्ञापन-होमिनम हमलों का उपयोग न करें एक विज्ञापन-गृहनिक हमला तब होता है जब आप अपने विचारों के बजाय किसी व्यक्ति (उनकी शारीरिक, भावनात्मक, मनोवैज्ञानिक, आदि) पर हमला करते हैं। कभी-कभी, किसी को एक विशेषता की आलोचना करनी चाहिए और उसके साथ सौदा करना चाहिए। लेकिन, अक्सर, आलोचना एक व्यक्तिगत हमले हो जाती है जो युगल को बहुत गंभीर नुकसान पहुंचा सकती है।
  • सहेजें शीर्षक सेव विवाह चरण 9

    Video: यहां शादी के लिए तरस रही है महिलाएं.. नहीं बचा कोई मर्द! बुजर्गो से बना रही है सम्बन्ध

    4
    कहें कि आप क्या करते हैं और आप क्या कहते हैं (और अपने साथी से यही उम्मीद करते हैं)। एक रिश्ता विश्वास पर आधारित होना चाहिए। अपेक्षाओं की पूर्ति के बाद ट्रस्ट अर्जित किया जाता है और जब कार्यों के माध्यम से उत्तर दिया जाता है यदि आप कहते हैं कि आप कुछ करने जा रहे हैं, तो इसे करें आपके शब्दों से आगे नहीं जाने का तथ्य आपके साथी को लगता है कि उनका कोई मूल्य नहीं है। वह स्वतः, आत्मविश्वास के नुकसान की ओर जाता है
  • सहेजें एक विवाह चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    जानें कि सफलताओं को कैसे जश्न करना है और विफलताओं के खिलाफ स्वयं को कंसोल कैसे करें जीवन अप और चढ़ाव से भरा है, जैसे प्रत्येक व्यक्ति शक्तियों और कमजोरियों से भरा होता है एक असफल विवाह में, हम सभी अक्सर हमारे पति की असफलता के बारे में गुप्त में गर्व करते हैं और हम अपने पति या पत्नी की सफलताओं को उनके मूल्यों को नहीं देते हैं। एक व्यक्ति क्या चाहता है कि यदि उनके साझेदार सफल होने और कठिन समय के दौरान उन्हें आराम दिलाते हैं?
  • अगर आपके पति या पत्नी की सफलताओं को मनाने और अपनी विफलताओं के लिए उसे दिलासा देने का विचार बिल्कुल अजीब लगता है, बंद करो और सोचें कि आप अपनी शादी से क्या चाहते हैं। सबसे खुश विवाहित जोड़ों अपने पति के लिए खुश महसूस कब स्वीकार करते हैं जब वे खुश नहीं हैं और जब वे नहीं हैं उनके पति के लिए उदास महसूस कर रहे हैं।
  • सहेजें शीर्षक सेव विवाह चरण 11
    6
    एक समय ले लो प्यार में फिर से बढ़ना बहुत बढ़िया है, लेकिन कभी-कभी निजी स्वतंत्रता जिसकी हम सभी के लिए लंबे समय से खो गए हैं। अक्सर, हमारे लिए जो कुछ हम चाहते हैं, देखभाल करने के लिए हमें एक या दो घंटे की ज़रूरत होती है, जैसे कि बागवानी, कारें, फिल्मों में पढ़ने या किताबें पढ़ना। अगर किसी व्यक्ति को शादी में दम घुटने लगता है, तो रिश्ते सफल नहीं होंगे और यह संभावना है कि इस पथ से खुशी नहीं होगी। सुलह के समय के दौरान, आप जो चाहें करने के लिए एक समय आरक्षित करें, कुछ को प्रतिबिंबित और डिस्कनेक्ट करें
  • Video: YRKKH || “NAIRA की इज्जत बचाने के लिए" “KARTIK ने खुद बताई शादी की सच्चाई"

    सेव अ विवाह चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    7
    उन्होंने स्वीकार किया कि उनमें से कोई भी उनकी शादी में उत्पन्न संकट के लिए जिम्मेदार नहीं है। यह जिम्मेदारियों को स्वीकार किए बिना दंपती पर सब कुछ खराब करने के लिए प्रेरित करना आकर्षक है। यह जरूरी है कि हर कोई अपराध और जिम्मेदारी के अपने हिस्से को स्वीकार करता है। यह प्रक्रिया आपके साथी के लिए महत्वपूर्ण हो सकती है, और यह आपके संघ को फिर से बनाने में मदद कर सकती है।
  • उदाहरण के लिए, यह कहने में अनुचित है कि आपके पति या पत्नी कभी भी एक परिवार के रात्रिभोज को प्राथमिकता नहीं मानते हैं, अगर आपने कभी भी समस्या का समाधान करने के लिए उसके साथ समन्वय करने की कोशिश नहीं की है। आप ऐसा कुछ कह सकते हैं: "आपने इसे घर पर खाने के लिए प्राथमिकता पर विचार नहीं किया था, जैसा कि मुझे पसंद होता था, लेकिन मुझे आपकी निंदा करने की मेरी गलती थी और आप के साथ समन्वय करने की कोशिश न करें ताकि हम आपके व्यस्त समय के बावजूद ऐसा कर सकें।"
  • विधि 3

    व्यावहारिक चीजें जो आप अभी कर सकते हैं
    सहेजें शीर्षक सेव विवाह चरण 13
    1
    प्रतिबद्धता पर काम करने के लिए वापस जाओ। एक शादी भी प्रतिबद्धता पर आधारित है, एक प्रतिबद्धता जो दूसरे लोगों को अपने आप से आगे बढ़ती है यदि आप विवाह के प्रति अपनी वचनबद्धता को बदलना चाहते हैं, तो ध्यान रखें कि भौतिक या भौतिक क्या है, ताकि आपका साथी इस प्रतिबद्धता को समझ सके। अपने साथी को उपहार दें जैसे कि:
    • अंगूठी
    • एक पेंटिंग
    • फूल या पौधे (कुछ बढ़ता है)
    • रात का खाना
    • कला का एक काम (आपके द्वारा बनाया गया)
  • सहेजें शीर्षक सेव विवाह चरण 14
    2
    पर्यावरण बदलें अपने जीवन की एकरसता को तोड़ने के लिए जोड़े, जिनके पास समस्याएं होती हैं, वे अक्सर दूर या बहुत दूर यात्रा करते हैं जब कोई काम, घर या बच्चों जैसी कोई दायित्व नहीं है, तो जोड़े प्यार को फिर से खोज सकते हैं।
  • टिप्पणी: एक छुट्टी आग की एक परीक्षा हो सकती है। छुट्टियों के बारे में शुद्ध मज़ा और कोई काम नहीं है याद रखें, जब छुट्टियां खत्म हो गई हैं, तो आपको नियमित पर वापस जाना होगा और यह परी कथा गायब हो सकती है।
  • सहेजें शीर्षक सेव विवाह चरण 15
    3
    वह रात नियुक्ति फिर से है। प्रेम से भरा शादी एक है जिसमें दोनों पार्टियां एक की कंपनी का आनंद लेती हैं और दूसरी कुछ जोड़ों को सप्ताह में एक बार उनकी रात रखने की कोशिश होती है, दूसरों को हर दो सप्ताह कम से कम, एक महीने में एक बार एक बार मुलाकात की योजना का प्रयास करें इससे जुनून को पुनर्जन्म करना चाहिए, और यह निश्चित रूप से रोजमर्रा की ज़िंदगी की सबसे ज़्यादा ज़ोरदार जिम्मेदारियों को खत्म करने में मदद करता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com