ekterya.com

मातृत्व केंद्र कैसे चुनें

आपके बच्चे का जन्म एक बहुत ही खास क्षण है, और आपके द्वारा किए गए फैसले आज आपके बच्चे के जीवन पर बहुत बड़ा प्रभाव डाल सकते हैं। गर्भावस्था के दौरान आपको सबसे महत्वपूर्ण निर्णय करना चाहिए, जहां आप अपने बच्चे को जन्म देंगे। अगर आपने तय किया है कि आप अपने बच्चे को अस्पताल के बजाय एक मातृत्व केंद्र में स्वागत करना चाहते हैं, तो आप पहले से ही एक बहुत महत्वपूर्ण निर्णय ले चुके हैं, अब आप जानते हैं कि आप किस प्रकार के मातृत्व केंद्र को जन्म देना चाहते हैं अगले चरण है ऐसे कुछ महत्वपूर्ण कदम हैं जिनके बारे में निर्णय लेने से पहले आपको ध्यान देना चाहिए कि आप किस जन्म केंद्र को जन्म देंगे। एक का चयन करने के अलावा जो आपको अधिक आरामदायक महसूस करता है, वहाँ अन्य चीजें हैं जो आपको विश्लेषण करनी चाहिए, क्योंकि सभी मातृत्व केंद्र एक समान नहीं हैं। सभी आवश्यक जानकारी के साथ निर्णय लेने पर, आपको जन्म देने पर आपको शांत महसूस होगा।

चरणों

एक Birthing केंद्र चरण 1 चुनें शीर्षक छवि
1
सुनिश्चित करें कि आप निश्चित रूप से एक अस्पताल के बजाय एक मातृत्व केंद्र में अपने बच्चे को जन्म देना चाहते हैं। यह विकल्प सभी गर्भधारण के लिए उपयुक्त नहीं है, क्योंकि अस्पताल की तुलना में उनकी कुछ चीजें नहीं हैं। एक मातृत्व केंद्र में करने से पहले अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछने पर विचार करें:
  • क्या आप एक अस्पताल द्वारा दी जाने वाली एक ही सेवाएं चाहते हैं? जन्म के समय संभावित जटिलताओं के संबंध में अस्पताल तैयार हैं।
  • क्या आप प्रक्रिया के दौरान कम दर्द के लिए संज्ञाहरण का उपयोग करना चाहते हैं? कई मातृत्व केंद्र संज्ञाहरण का उपयोग नहीं करते हैं हालांकि, यह मातृत्व केंद्र या आपके रहने वाले स्थान पर निर्भर करेगा - कुछ मातृत्व केंद्र स्थानीय संज्ञाहरण और नाइट्रस ऑक्साइड का उपयोग करने की अनुमति देता है, जिसे "हंसते हुए गैस" के रूप में भी जाना जाता है।
  • क्या आपको चिंता है कि आपका बीमा जन्म की लागत को कवर नहीं करता है? कुछ मामलों में, संयुक्त राज्य अमेरिका में बीमा कंपनियां मातृत्व केंद्रों में किए गए जन्म को कवर नहीं करती हैं, क्योंकि यह माना जाता है कि किसी भी जटिलताओं के मामले में उनके पास आवश्यक सेवाएं नहीं हैं। यह पता लगाने के लिए कि यह विकल्प आपके लिए उपलब्ध है या नहीं, अपने बीमाकर्ता से बात करें।
  • एक बिरिंग केंद्र चुनें
    2
    अपने आस-पास एक मातृत्व केंद्र को खोजने के लिए अपने इलाके में खरीदारी करें। याद रखें, आप मातृत्व केंद्र नहीं चाहते हैं कि आप घर से बहुत दूर होने का चयन करें। संकुचन अचानक आती है, कुछ चेतावनी के बिना। यदि आपका मातृत्व केंद्र आपके से बहुत दूर है, तो आपके पास जगह पाने के लिए पर्याप्त समय नहीं होगा।
  • ऑस्ट्रेलिया जैसे कुछ स्थानों में, एक ही जगह पर अस्पताल स्थित है, जहां "संबद्ध अस्पतालों" के रूप में जाना जाता है, वहां मातृत्व केंद्र हैं। यदि कोई भी जटिलता उत्पन्न होती है, तो आप अस्पताल के एक ही स्थान पर हैं और एक एलेवेटर आपको अस्पताल के प्रसूति वार्ड में ले जाएगा। अस्पताल के पास एक मातृत्व केंद्र ढूंढना इन मातृत्व केंद्रों के बारे में आपकी कोई भी चिंताओं को दूर करने में मदद कर सकता है। हालांकि, आपको इस बात से अवगत होना चाहिए कि संबंधित अस्पतालों में ऐसे अस्पतालों के समान एक वातावरण हो सकते हैं, जो आप संभवत: से परहेज कर रहे हैं, जैसे कि झिल्ली काटने, श्रम की प्रेरण, योनि निरीक्षण और यह संभव है कि जब आप प्रवेश करते हैं तो यह जगह लोगों से भरी होती है, आपको अस्पताल की हिरासत मिल सकती है।
  • यदि आपके पास किसी संबद्ध अस्पताल का विकल्प नहीं है, तो आपको अस्पताल में पर्याप्त प्रसूति केंद्र का पता लगाना चाहिए, यदि जटिलताएं पैदा होती हैं, तो अस्पताल उचित रूप से किसी भी आपात स्थिति या जोखिम को नियंत्रित कर सकते हैं
  • Video: The Great Gildersleeve: Birthday Tea for Marjorie / A Job for Bronco / Jolly Boys Band

    एक Birthing केंद्र का चयन शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    अपने क्षेत्र में एक मातृत्व केंद्र से संपर्क करें और जगह का दौरा करने के लिए एक घंटे शेड्यूल करें। जगह की जांच करें, प्रश्न पूछें और ध्यान दें कि वे कैसे जगह चलाते हैं, वे कुछ जटिलताओं के लिए तैयार होते हैं।
  • क्या वे राज्य, प्रांत या सक्षम राष्ट्रीय प्राधिकरण द्वारा लाइसेंस प्राप्त कर रहे हैं? उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में एक लाइसेंस प्राप्त करने के लिए, एक मातृत्व केंद्र में योग्य नर्सों और दाइयों होंगे आवश्यकताओं को क्षेत्राधिकार के हिसाब से भिन्न है, इसलिए अपने इलाके के कानूनों के बारे में पूछताछ करें।
  • यदि आप संयुक्त राज्य में हैं, तो पता करें कि क्या वे मातृत्व केंद्रों के प्रत्यायन के लिए आयोग द्वारा मान्यता प्राप्त हैं या नहीं। यह मान्यता अधिकतम मान्यता है कि एक स्थान ठीक से प्रबंधित किया जा रहा है। इस मान्यता को प्राप्त करने के लिए, उनके पास जन्म, पर्याप्त स्वच्छता, जकाज़ी में पर्याप्त पीएच आदि का रिकॉर्ड होना चाहिए।
  • क्या सुविधाएं साफ हैं? सूचना क्या है? टीम सावधान और दयालु है?
  • एक Birthing केंद्र का चयन करें शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    एक मातृत्व केंद्र का चयन करें जो आपको सहज महसूस करता है। यह मानते हुए कि आपने पहले से ही एक मातृत्व केंद्र का चयन किया है, जिसने सभी पूर्वोक्त आवश्यकताओं को पारित किया है, आप खुद से कुछ अतिरिक्त प्रश्न पूछ सकते हैं, जैसे:
  • क्या मुझे इस मातृत्व केंद्र के वातावरण पसंद है? कुछ मामलों में, महिलाएं अपने पर्यावरण के कारण मातृत्व केंद्र का चयन करती हैं। कभी-कभी वे आराम स्थान, वर्षा या स्विमिंग पूल, रसोईघर जहां परिवार इकट्ठा कर सकते हैं, मंद प्रकाश व्यवस्था, घर के समान एक डबल बेड, कमाल की गेंदों का अभ्यास, स्थानांतरित करने के लिए बहुत सारे कमरे आदि की पेशकश करते हैं।
  • क्या मुझे टीम पसंद है? जन्म के दौरान आपकी मदद करने वाले लोगों के साथ सहज महसूस करना हमेशा महत्वपूर्ण होता है। यह आप दोनों के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण अनुभव है और टीम के साथ समस्याओं से दूर होना चाहिए, और आपकी मन की शांति
  • यदि आपकी यात्रा के समय कई जन्म होते हैं (जो बहुत संभावना है) जगह का माहौल क्या है? क्या आपको लगता है कि यह आपके लिए एक उपयुक्त स्थान है?
  • एक Birthing केंद्र चुनें शीर्षक चरण छवि 5
    5



    उस समय के बारे में पूछें जो बच्चे के पैदा होने के बाद आपको जगह में रहने देगी। मातृत्व केंद्र के नियमों और आवश्यकताओं के अनुसार समय अवधि भिन्न होती है आप यह जानना नहीं चाहते हैं कि आपको जन्म देने के 24 घंटों के बाद छोड़ना चाहिए, अगर आपको कम से कम 48 घंटे रहने की उम्मीद है कुछ मातृत्व केन्द्रों में, वे जन्म देने के लिए यदि आप इस मामले में एक अच्छी हालत स्वास्थ्य है घंटे के भीतर जाने के लिए आप से पूछना है, तो आप एक निजी अस्पताल या अन्य देखभाल की सुविधा के लिए ले जाने पर विचार करने के लिए, यदि आप और अधिक आराम करने के लिए चाहते हैं चाहते हो सकता है या अगर आपके पास प्रसव के बाद घर पर रहने के दौरान आपकी मदद करने के लिए मित्र और परिवार (आप भी मदद ले सकते हैं) कर सकते हैं
  • ऐसा मत सोचो कि केंद्र से जल्दी से हटना एक समस्या है। प्रसव केंद्रों में से दर्शन, संभव के रूप में प्राकृतिक रूप में सब कुछ रख अपने बच्चे की देखभाल करने के बजाय महसूस कर के रूप में अगर अस्पताल लगाया वहीं रहेगा, कुछ शुरू करने के लिए जल्दी से घर लौटने एक महत्वपूर्ण कारक के रूप में देखा जाता है को देखते हुए महिलाओं को इसके बारे में बहुत अच्छा लगता है, जबकि दूसरों को ठीक से आराम करने में सक्षम नहीं होने का डर लगता है। आपके लिए क्या काम करता है, इसके अनुसार योजना बनाएं, लेकिन यह अनुशंसा की जाती है कि आप पहले सप्ताह के दौरान हाथ में कुछ सहायता प्राप्त करें।
  • एक Birthing केंद्र चुनें शीर्ष 6 छवि शीर्षक
    6
    यात्रा नीति के बारे में पता करें कुछ मातृत्व केंद्रों पर कोई प्रतिबंध नहीं है और असीमित दौरे की अनुमति देते हैं, वे आ सकते हैं और उस समय जा सकते हैं जब वे चाहते हैं। दूसरों में आप विशिष्ट नियम पाएंगे कि कितने आगंतुक होंगे और कितने समय तक पहुंच सकते हैं। कुछ भी आगंतुकों की संख्या केवल तत्काल परिवार के सदस्यों को सीमित कर सकते हैं यही कारण है कि अग्रिम में नीतियों के बारे में जानना उचित है, घंटों के लिए यात्रा करने के बाद, जब आपके आगंतुक आते हैं, तो यह जानने के बजाय
  • यह संभव है कि इस नाजुक क्षण के दौरान आपके बारे में आगंतुक होने का विचार कुछ हद तक आपकी रुचि नहीं है अपने आसपास के लोगों को यह जानने के लिए कि आपको कैसा महसूस होता है, ऐसा कुछ नहीं है जो मातृत्व केंद्र की अनुमति देता है, और यह संभव है कि इस कारण से मातृत्व केंद्र में जन्म देने का विचार कुछ महिलाओं के लिए बहुत आकर्षक है।
  • सुनिश्चित करें कि आपका साथी, पत्नी या जन्म साझेदार आपके जन्म के दौरान पूरे होने के लिए सहमत हों। यह मातृत्व केंद्र के दर्शन में एक महत्वपूर्ण पहलू है। बेशक, अगर आप चाहें तो दाइयों के अलावा किसी और को आप से नहीं चाहिए, तो आप इसके लिए अनुरोध करने के लिए भी हकदार हैं।
  • एक Birthing केंद्र का चयन शीर्षक शीर्षक छवि 7 कदम
    7
    पता करें कि मातृत्व केंद्र का उपयोग करना आपके लिए उपयुक्त है या नहीं इस संभावना के लिए आपको कम जोखिम वाले गर्भावस्था और एक उच्च प्रतिष्ठा वाले मातृत्व केंद्र में परीक्षण करना होगा, जिसमें चिकित्सक गर्भावस्था के दौरान अपनी प्रगति की निगरानी कर रहे हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास कम जोखिम है। यदि आप जोखिम और जटिलताओं पर एक उच्च जोखिम गर्भावस्था है महान प्रतिष्ठा का एक केंद्र आपको सलाह देंगे, और सहायता के लिए मना कर दिया या यदि आप पहले से ही स्वीकार कर लिया है कि आप एक है आप से पूछना जन्म केंद्र का उपयोग नहीं करने के लिए होगा जब आप जन्म देते हैं तो उचित देखभाल एक स्वतंत्र स्रोत द्वारा आपकी गर्भावस्था पर नजर रखने के लिए आपको अपने डॉक्टर से संपर्क में रहना चाहिए।
  • आपके चिकित्सक या प्रसूति केंद्र को प्रसूति केंद्र में लेने की व्यवस्था की जाने वाली व्यवस्था केंद्र की नीतियों पर निर्भर करती है, इसलिए अग्रिम में पूछें कि क्या यह संभव है या नहीं। यह भी पूछें कि क्या आप अपनी खुद की दाई ले सकते हैं, अगर ऐसा कुछ है जो आप करना चाहते हैं इन सवालों के जवाब आपके निर्णय को निर्धारित कर सकते हैं
  • Video: Calling All Cars: Missing Messenger / Body, Body, Who's Got the Body / All That Glitters

    एक बीरिंग सेंटर का चयन करें शीर्षक स्टेप 8
    8
    अग्रिम में बुक करें यदि आप मातृत्व केंद्र का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको ध्यान रखना चाहिए कि कई लोगों के पास बहुत अधिक मांग है और यदि आप पहले से बुक नहीं करते हैं तो आपके जन्म के समय पहले ही आरक्षित हो सकते हैं। इसके अलावा मातृत्व केन्द्रों आप नियमित रूप से अपनी टीम के लिए प्रतिष्ठा की जांच करने और यह भी एक प्रशिक्षण में भाग लेने के आप पूछने के लिए अपने बच्चे को करना चाहते हैं, खासकर अगर यह आपका पहला बच्चा है या अपने पिछले बच्चे के जन्म के बाद से एक लंबा समय हो गया है। यदि आप इसे बहुत देर तक बुक करते हैं, तो आप इसे बुक करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं और आपको अस्पताल जाना होगा।
  • युक्तियाँ

    • आपके द्वारा चयनित मातृत्व केंद्र में उन्मुखीकरण कक्षाओं में भाग लें इन कक्षाओं के दौरान वे प्रक्रिया के लिए तैयार करने के लिए आपको उन चीज़ों पर मार्गदर्शन करेंगे, जिन्हें आपको जानने की आवश्यकता है। कक्षाओं में भाग लेने से आप उन प्रश्नों को पूछ सकते हैं जो आपके पास हैं। कई मामलों में, वे आपको पोस्ट-एपार्टमेंट समायोजन, नवजात शिशु की देखभाल और स्तनपान के लिए कक्षाएं और प्रदर्शन दे सकते हैं। एक लाभ यह है कि आप कर्मचारियों को जानना शुरू कर सकते हैं, और अपने नवजात शिशु के बारे में महत्वपूर्ण पहलुओं को सीख सकते हैं और इसकी देखभाल कैसे करें। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ये केंद्र स्थानीय या सामान्य संज्ञाहरण का उपयोग नहीं करते हैं वे दर्द को नियंत्रित करने के लिए वैकल्पिक और प्राकृतिक तरीकों का उपयोग करेंगे, साथ ही साथ प्रकाश नारकोटिक्स भी। एक अस्पताल की तुलना में उनके निपटान में उनके पास क्या और अधिक आरामदायक और आराम स्थान है।
    • अपने चिकित्सकीय इतिहास के बारे में ईमानदार रहें मातृत्व केंद्र पिछली गर्भधारण या जटिलताओं में जटिलताओं के बारे में अपने संभावित रोगियों की जांच करता है। यदि केंद्र यह निर्धारित करता है कि आपकी हालत उच्च जोखिम हो सकती है, तो याद रखें कि यह आपकी सुरक्षा और बच्चे के लिए है।
    • ऑस्ट्रेलिया में, अस्पतालों से संबद्ध माताओं का केंद्र चिकित्सा द्वारा कवर किया जाता है स्वतंत्र लोगों को सेवा के लिए भुगतान करना होगा लेकिन आप अपने बीमा के साथ जांच कर सकते हैं, अगर इसमें शामिल किया गया है, या अगर मैडिकैयर आपको रिफंड दे सकता है

    चेतावनी

    • जांच करने वाली सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मातृत्व केंद्र का मान्यता। यदि केंद्र मान्यता प्राप्त नहीं है, तो इसका मतलब है कि केंद्र ने सुरक्षा आवश्यकताओं को पारित नहीं किया है, और यह माता और बच्चे दोनों को जोखिम में डाल सकता है। आपको केवल मान्यताप्राप्त माताओं का केंद्र का उपयोग करना चाहिए सुनिश्चित करें कि सभी मिडवाइव्स और नर्स लाइसेंस प्राप्त कर रहे हैं।
    • आप सभी प्रकार की कहानियां सुनेंगे इनमें से कुछ लोग ऐसे लोग होंगे जो जन्म देने के डर रहे हैं और पर्याप्त जानकारी नहीं है ये अफवाहें आपके फैसले को प्रभावित न करें - पहले हाथ की जानकारी प्राप्त करें, सीधे प्रश्न पूछें और संभावित जटिलताओं का पता लगाएं और उनका इलाज कैसे किया जाए। एक प्रतिष्ठित मातृत्व केंद्र आपको बताएगा कि क्या यह सलाह दी जाती है कि आप अपनी सेवाओं का उपयोग करें
    • अपने परिवार के सदस्यों की चिंता को ध्यान में रखें जो आप नहीं चाहते कि आप मातृत्व केंद्र का उपयोग करें। उनके पास सबसे अच्छा इरादों है लेकिन शायद वे अच्छी तरह से सूचित नहीं हैं और वे बुरे अफवाहें सुन सकते हैं। समझाओ कि आपने एक जांच की है, कि आप केंद्र और आपके द्वारा चुनी गई टीम से खुश हैं। अंत में, याद रखें कि यह आपका निर्णय है और यह आप है, जो आरामदायक होना चाहिए - अन्य लोगों की वरीयताओं पर जोर देने से बचें

    Video: The Great Gildersleeve: Fishing at Grass Lake / Bronco the Broker / Sadie Hawkins Dance

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: Suspense: Murder Aboard the Alphabet / Double Ugly / Argyle Album

    • आपके पास प्रसूति केन्द्रों के बारे में वेबसाइटों पर कुछ साहित्य और जानकारी।
    • सवालों की एक सूची, प्रदर्शन करने के लिए
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com