ekterya.com

अपनी स्वयं की जन्म योजना कैसे लिखनी है

गर्भावस्था भविष्य के माता-पिता के लिए खुशी का समय है, लेकिन इसमें चिंता और चिंता की खुराक भी है। श्रम और प्रसव का विचार कई माता-पिता के कुल आतंक को दूर करने के लिए पर्याप्त है, खासकर अगर यह पहला बच्चा है। बच्चे की प्रसव के संबंध में इतनी सारी चिंताओं के साथ, श्रम और वितरण के लिए अपनी विशिष्ट इच्छाओं को घेरे हुए सभी विवरणों को याद करते हुए माँ के लिए भारी हो सकता है। भावी माता-पिता के लिए, एक अच्छी लिखित जन्म योजना रखने के लिए यह सुनिश्चित करने का एक शानदार तरीका है कि उनकी सभी इच्छाओं को अच्छी तरह से सूचित किया जाता है, और उन्हें शांत होने में मदद मिलेगी।

चरणों

विधि 1
अपने आप को जन्म योजनाओं से परिचित कराएं

एक ग्रैजुएशन स्पीच चरण 4 लिखो शीर्षक वाली छवि
1
किसी व्यक्ति से बात करें, जिसमें जन्म योजना लिखने का अनुभव है अगर आपको कोई व्यक्ति नहीं मिल सकता है जिसे आपने एक व्यक्ति लिखा है, तो आप गानों के बारे में किताबों या वेबसाइटों जैसे अज्ञात स्रोतों पर भरोसा कर सकते हैं।
  • गर्भधारण के बाद गर्भावस्था के लिए अपने शरीर को तैयार शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    2
    अपनी खुद की जन्म योजना विकसित करने की इच्छा के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें यदि वह जन्म योजना से परिचित नहीं है, तो वह आपको जानकारी के अतिरिक्त स्रोत खोजने में मदद कर सकता है।
  • इमेज शीर्षक से सहमति पत्र लिखें चरण 3
    3
    अपने दोस्तों, परिवार और पड़ोसियों से पूछें, अगर वे जन्म योजनाओं के बारे में जानते हैं यद्यपि आप उन्हें व्यक्तिगत रूप से नहीं जानते हैं, हो सकता है कि वे आपको किसी व्यक्ति की सिफारिश कर सकें।
  • विधि 2
    अपनी इच्छाओं पर विचार करें

    एक ग्रैजियेशन स्पीच चरण 6 लिखो शीर्षक वाला इमेज
    1
    ध्यान रखें कि यह एक ऐसी प्रक्रिया है जिसके लिए बहुत अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होती है। यदि आप इसे गर्भावस्था के प्रारंभिक चरणों में करते हैं, तो आप इसे व्यवस्थित करने के लिए आखिरी पल में सारी जानकारियों की समीक्षा करने से बचेंगे। यदि आप इसे पहले से शुरू करते हैं, तो आपको योजना को जल्दी पूरा करने की आवश्यकता नहीं होगी, आप अपने अंतिम योजना बनाने से पहले अपने बारे में सोचने के लिए पर्याप्त समय दे सकते हैं।
  • छवि शीर्षक टाइप करें निर्देश निर्देश चरण 4
    2
    अपनी योजना में जो कुछ भी आप शामिल करना चाहते हैं उसकी एक सूची बनाएं पिछले मिनट में उठने वाले अतिरिक्त के लिए कमरे को छोड़ दें, संभवतः कई हो जाएंगे
  • विधि 3
    सब कुछ पहले की जांच करें

    इमेज शीर्षक का गर्भावस्था के अंतिम महीना का आनंद लें चरण 4
    1
    अपने डिलीवरी के अनुभव को निजीकृत करने के लिए सभी उपलब्ध विकल्पों की खोज करने के लिए समय निकालें।
    • क्या आप चाहते हैं कि प्रसव अस्पताल में या घर में हो?
    • क्या आपने एक मातृत्व में जन्म देने पर विचार किया है, जिसमें अस्पताल की कई क्षमताएं हैं, लेकिन अधिक व्यक्तिगत और स्वागत करते हुए वातावरण में?
    • क्या आप अपनी गर्भावस्था के दौरान पेशेवर के रूप में एक प्रसूति या दाई का उपयोग करेंगे?
    • क्या आप चाहते हैं कि आपके रिश्तेदारों या पुराने भाई-बहनों को जन्म में भाग लेने में सक्षम हों, या क्या आप पर्यावरण को और अधिक घनिष्ठ रखना चाहते हैं और केवल आप और आपके साथी उपस्थित हैं?
  • एक सिजेरियन सेक्शन सेक्शन इमेज शीर्षक से चरण 9
    2
    आप अपने बच्चे को जन्म लेने के लिए चाहते हैं कि क्या विशिष्ट अस्पताल या मातृत्व में निर्धारित करें। प्रशासन से संपर्क करें और डिलीवरी योजनाओं के लिए उनके पास विशिष्ट नियम और नियमों के बारे में पूछें।
  • क्या आप जन्म योजनाओं की अनुमति देते हैं? क्या आपकी डिलीवरी योजना का सही ढंग से पालन किया जाएगा?
  • सुनिश्चित करें कि वे आपके डिलीवरी के लिए अपनी व्यक्तिगत प्राथमिकताओं को पूरा करने के लिए तैयार हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने श्रम के अंतिम चरण के माध्यम से एक टब में जाना चाहते हैं, तो यह सुनिश्चित करना ज़रूरी है कि आपके द्वारा चुने गए अस्पताल में श्रम के दौरान प्रयोग के लिए उपलब्ध टब हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुनी गई चिकित्सा पेशेवर उस अस्पताल तक पहुंच सकते हैं
  • विधि 4
    योजना लिखें

    गर्भवती चरण 14 के अंतिम महीना का आनंद लें
    1
    स्पष्ट रूप से बताएं कि जन्म प्रक्रिया के लिए आपकी इच्छाएं क्या हैं। आप वास्तव में कर्मचारियों को कह रहे हैं कि आप क्या चाहते हैं, आप नहीं पूछ रहे हैं कि आप क्या चाहते हैं ठीक है। अपनी प्रार्थनाओं के साथ शुरू करें "मैं चाहूंगा" के रूप में प्रस्तुत के बजाय "मुझे पसंद है"।
  • छवि शीर्षक टाइप करें अनुदेश लिखें 18
    2
    उन वाक्यों को जोड़ने से बचें, जो आपकी इच्छाओं को स्पष्ट रूप से पर्याप्त नहीं बताते हैं ध्यान रखें कि जो भी आप और आपके चिकित्सक न्यूनतम उपचार पर विचार करते हैं वह जरूरी नहीं है। वाक्यांश जैसे कि "न्यूनतम रखें" वे काफी विशिष्ट नहीं हैं इसके बजाय, वाक्यांशों का उपयोग करें जैसे कि "हर 20 मिनट, अगर सब कुछ ठीक है"।
  • एक लैब लिखें ऊपर वर्णित छवि 4



    3
    इसे व्यक्तिगत बनाएं यह आपकी योजना है, और आपको अपनी व्यक्तिगत इच्छाओं को स्पष्ट रूप से संवाद करना चाहिए। अपनी योजना को ध्यान में रखते हुए विचार करें कि आप अपेक्षा करते हैं कि आपकी इच्छा पूरी हो जाए। सुनिश्चित करें कि आप जिस चीज़ के लिए पूछ रहे हैं, वह वास्तव में समझें।
  • गर्भपात के बाद चरण 14 में एक सुरक्षित और स्वस्थ गर्भावस्था का शीर्षक है
    4
    अपने दर्द की जरूरतों को शामिल करें क्या आप पहले से ही जानते हैं कि आप दर्द निवारक के साथ अपने आप को समर्थन करना चाहते हैं, या क्या आप प्रतीक्षा और दृष्टिकोण को पसंद करते हैं?
  • एक लैब लिखो ऊपर चरण 5 छवि शीर्षक छवि
    5
    चिकित्सा परीक्षाओं और परीक्षणों के बारे में जानकारी शामिल है क्या आप योनि परीक्षाओं की संख्या पर एक सीमा निर्धारित करना चाहते हैं जिन्हें आप प्राप्त करना चाहते हैं? क्या आपको लगता है कि भ्रूण की निरंतर निगरानी करने के लिए ठीक है, या क्या आपको केवल आंतरायिक निगरानी पसंद है?
  • इमेज शीर्षक का गर्भावस्था के अंतिम महीना का आनंद लें चरण 3
    6
    की एक सूची शामिल है: आपके डिलीवरी वाले डिलीवरी ट्रेनर - बच्चे को वीडियोटेप करने की आपकी इच्छा - विशिष्ट श्रमिकों को आप अपने श्रम के दौरान अपने कमरे में दर्ज करना चाहते हैं या नहीं और श्रम के दौरान आप किस तरह का संगीत सुनना चाहते हैं। सब कुछ के माध्यम से सोचो और एक योजना बनाओ जिसमें आपकी सभी बुनियादी इच्छाएं शामिल हैं
  • छवि शीर्षक उद्धार एक बेबी कदम 14
    7
    जन्म प्रक्रिया के लिए अग्रिम
  • मुश्किल वितरण को कैसे संभालना है इसके बारे में अपनी प्राथमिकताओं को शामिल करें यदि आवश्यक हो तो क्या आपको एपीसीओटमी चाहिए? यदि हां, तो क्या आप एक स्थानीय संवेदनाहारी चाहते हैं?
  • सरल बातों के लिए अपने संदर्भों को शामिल करें क्या आप बोली लगाने में सक्षम होना चाहते हैं?
  • नाभि गर्भ में कटौती करने के लिए पिता के लिए अपनी इच्छा शामिल करें और यदि आप नाभि गर्भनाल रक्त रखना चाहते हैं। दोहराव के बिना संभव के रूप में विशिष्ट होने का प्रयास करें
  • छवि शीर्षक उद्धार बेबी चरण 13
    8
    जन्म के दौरान अपने बच्चे को संभालने के लिए अपनी इच्छाओं को स्थापित करें। बच्चे के पैदा होने के तुरंत बाद क्या आप त्वचा से त्वचा की संपर्क चाहते हैं? क्या आप चाहते हैं कि बच्चा आपकी छाती में फिट हो? क्या आप तुरंत स्तनपान करना चाहेंगे?
  • अपने बच्चे को उद्धार करने के लिए कहां शीर्षक का शीर्षक चरण 5
    9
    आपात स्थितियों के लिए अपनी इच्छाओं को शामिल करें जिनमें सिजेरियन की आवश्यकता हो सकती है। नीचे दिए गए चीरा के प्रकार को आप पसंद करते हैं और आप का उपयोग करना चाहते हैं। अगर आपके पास एक है तो अपने कमरे में डौला के लिए अपनी इच्छा जोड़ें ध्यान रखें कि यदि कोई आपातकालीन स्थिति उत्पन्न होती है, तो अस्पताल के कर्मचारी आपकी वितरण योजना का पालन करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे और आपके विशिष्ट अनुरोधों को पूरा करेंगे, हालांकि कभी-कभी उन्हें सुरक्षा कारणों से योजना से हटना पड़ सकता है।
  • छवि शीर्षक उद्धार एक बेबी कदम 24
    10
    प्रसव के बाद बच्चे की देखभाल के लिए अपनी इच्छाओं को कवर करें क्या आप चाहते हैं कि आपका बच्चा आपके कमरे में हर समय आपके साथ रह सके? क्या आप चाहते हैं कि आपका बच्चा बोतल के साथ खिलाए या केवल स्तनपान करने के लिए? क्या आप अपने बच्चे के लिए एक शांत / शांत करना चाहते हैं?
  • छवि लिखें शीर्षक से एक विल जब आप बच्चे हैं चरण 3

    Video: विकलांग यात्रियों को अब टिकट काउंटर पर नहीं करना होगा इंतज़ार (Ambala)

    11
    अपनी योजना के अंत के अनुसार अपने डॉक्टर और सहायकों द्वारा हस्ताक्षरित कुछ पंक्तियों के साथ एक खंड जोड़ें। यह पुष्टि करता है कि वे स्पष्ट रूप से अवगत हैं और वे आपकी विशिष्ट इच्छाओं को समझते हैं।
  • इमेज शीर्षक का गर्भावस्था के अंतिम महीना का आनंद लें चरण 22
    12
    याद रखें जब आप अपने बच्चे को जन्म देने जा रहे हैं, तो योजना को अपने साथ लेना याद रखें एक अच्छी तरह से डिजाइन किए जन्म योजना बेकार है अगर आप इसे अस्पताल ले जाना भूल जाते हैं।
  • अपनी योजना की कई प्रतियां प्राप्त करें कार में एक, अपने बैग में से एक और दूसरे को बैग में रखें, जिसे आप अस्पताल ले जाएंगे। कभी-कभी, चीजें नियोजित नहीं होती हैं अनपेक्षित परिस्थितियों के मामले में आपका जन्म योजना उपलब्ध होने पर चीजें सामान्य से बाहर होने पर बहुत मदद मिलेगी
  • ध्यान रखें कि आपातकालीन स्थिति उत्पन्न होती है और ऐसी चीजें होती हैं जिनके लिए आपके द्वारा अनुरोध की गई तुलना में अलग-अलग स्वास्थ्य और देखभाल विकल्प की आवश्यकता हो सकती है।
  • Video: रामायण लव - कुश जन्म | लव - कुश शिक्षा | लव कुश शिक्षा वाल्मीकि आश्रम मे | HD RAMAYAN LAV-KUSH STORY

    युक्तियाँ

    • जितना संभव हो उतना आपकी इच्छाओं के बारे में अपनी योजना बनाने की कोशिश करें। अपने भय जोड़ें यदि आपको डर है कि आपके पति बेहोश हो जाते हैं, या लगता है कि दर्द आपको कठोर बना सकता है, तो अपने डर को पता है। आपको लगता है कि आपकी चिंताएं मेज पर हैं, और यह जानकर कि आपको चिंता करने की कम समस्या है, आपको आराम करने में मदद मिल सकती है
    • जब आप समाप्त कर लें, तो अपनी जन्म योजना की समीक्षा करें, जिसमें सभी शामिल हों। सत्यापित करें कि हर कोई आपकी विशिष्ट इच्छाओं को समझता है और वह स्पष्ट हैं।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप पूरी तरह से जानते हैं कि आप क्या पूछ रहे हैं। सत्यापित करें कि आप जो भी अनुरोध कर रहे हैं, आप वास्तव में समझते हैं और दूसरों को आपसे पूछने के लिए कहता हूं, उनके द्वारा प्रभावित नहीं होने देना। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो एक पेशेवर को एक पूर्ण विवरण प्राप्त करने के लिए परामर्श करें और सबसे अधिक सूचित निर्णय संभव बनाने में समर्थ हों।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com