ekterya.com

Lamaze क्लास कैसे चुनें

प्रसवपूर्व कक्षा में उपस्थित होने से किसी भी गर्भवती महिला के लिए उपयोगी हो सकता है, जिसमें पहले से ही जन्म दिया हो। सबसे गर्भवती महिलाएं समझती हैं कि श्रम और प्रसव की प्रक्रिया प्रसन्नतापूर्ण समय है, तब भी यह बहुत भारी हो सकती है। बच्चे के जन्म की कक्षाएं चिंता से राहत देने और महत्वपूर्ण जानकारी इकट्ठा करने में सहायता कर सकती हैं। बच्चों के जन्म के लिए तैयार होने की तरह की तैयारी करना महत्वपूर्ण है, जो आप और आपके व्यक्तिगत जन्म दर्शन के लिए उपयुक्त है, क्योंकि वहां विभिन्न प्रकार के Lamaze कक्षाएं हैं। आपकी व्यक्तिगत जरूरतों को पूरा करने वाला वर्ग ढूँढना आपके भय को शांत करना और आप और आपके शरीर पर विश्वास स्थापित करना है जब आप श्रम के लिए तैयार होते हैं।

चरणों

एक Lamaze क्लास चरण 01 चुनें
1
एक अच्छा प्रशिक्षक खोजें एक प्रशिक्षक को खोजना महत्वपूर्ण है जो आपको श्रम से निपटने के लिए विभिन्न रणनीतियों को प्रदान करता है और इससे आपकी स्वास्थ्य देखभाल टीम के साथ प्रभावी ढंग से संवाद करने में मदद मिलेगी। एक प्रशिक्षक चुनने से पहले, कुछ लोगों से बात करें और उन्हें उनके शिक्षण विधियों और पाठ्यक्रमों के बारे में पूछें। आपका प्रशिक्षक आपको केवल बुनियादी अस्पताल के नियमों के साथ पेश नहीं करना चाहिए - उन्हें आपको वर्तमान और अच्छी तरह से प्रलेखित जानकारी प्रदान करनी चाहिए और अपने शरीर और आपके बच्चे पर भरोसा स्थापित करने के लिए आपके साथ काम करना चाहिए। आपके प्रशिक्षक को आपका सम्मान करना चाहिए और अपने श्रम और अपने बच्चे के बारे में सूचित फैसले करने के लिए आवश्यक सभी महत्वपूर्ण जानकारी साझा करना चाहिए इसके अलावा, आपके प्रशिक्षक को एक अच्छा रवैया होना चाहिए और इस प्रक्रिया को न केवल सूचनात्मक, बल्कि मज़ेदार बनाना चाहिए।
  • अपने प्रशिक्षक लमाज़ अंतर्राष्ट्रीय प्रमाणित किया है, तो आप जानते हैं कि एक कठोर मूल्यांकन के माध्यम से चला गया है और (अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए NCCA,) प्रमाणन एजेंसियों के लिए राष्ट्रीय आयोग के मानकों से मुलाकात की है। लमाज़ अंतर्राष्ट्रीय केवल प्रमाणीकरण बच्चे के जन्म के लिए तैयार करने में शिक्षकों की पेशकश की कार्यक्रम है।
  • एक Lamaze क्लास चरण 02 चुनें
    2
    एक अच्छी कक्षा चुनें कई जगह हैं जो Lamaze कक्षाएं प्रदान करते हैं। कक्षा अस्पतालों, मातृत्व केन्द्रों, स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं, घर या किसी स्थानीय समुदाय और अमेरिका में वायएमसीए .. यह महिलाओं कक्षाओं में नामांकन के लिए के लिए है, जिसमें उनके जन्म की योजना के लिए आम बात है के कार्यालयों में जारी किया जा सकता है। हालांकि, यह सुनिश्चित करें कि यदि एक वर्ग के एक अस्पताल में दी गई है आप न केवल बुनियादी अस्पताल मानकों प्रस्तुत को जीवंत बनाएं। आप देख रहे हैं जोड़े या समूहों के लिए एक इष्टतम वर्ग के लिए, एक वर्ग घर आपके लिए सही विकल्प हो सकता है।
  • Video: क्यों लमाज़ बेस्ट बच्चे के जन्म क्लास है: आसानी से और स्वाभाविक रूप से श्रम

    एक Lamaze क्लास चरण 03 चुनें
    3
    अपने लिए छात्रों की सही संख्या के साथ कक्षा खोजें। ज्यादातर लोग इस बात से सहमत हैं कि कुछ छात्रों के साथ एक बच्चे के जन्मपूर्व तैयारी वर्ग से सबसे अधिक लाभ मिलता है। ये कक्षाएं अधिक व्यक्तिगत होती हैं, जो आपको अधिक प्रश्न पूछने और तुरंत जवाब प्राप्त करने की अनुमति देता है।
  • यदि आपके साथी और आपके पास एक जटिल कार्यक्रम है, तो संभव है कि निजी वर्ग आपका सर्वश्रेष्ठ विकल्प है। इस प्रकार की शिक्षण अधिक लचीला है क्योंकि कक्षाएं आपके कार्यक्रम के अनुसार निर्धारित की जाती हैं।
  • यदि आप एक समूह के सामने होने के बारे में घबरा रहे हैं, एक निजी वर्ग उन नसों को शांत क्योंकि आप व्यक्तिगत सवाल है, जो अन्यथा आप एक समूह की स्थापना में पूछने से डरते होगा पूछ सकते हैं कर सकते हैं। समूह वर्ग थोड़ा और अधिक महंगा हो सकता है, लेकिन कुछ जोड़ों के लिए यह अतिरिक्त व्यय के लायक हो सकता है
  • यदि आप अन्य महिलाओं या जोड़ों से मिलना चाह रहे हैं जो आपके द्वारा एक ही चीज़ के माध्यम से जा रहे हैं, तो समूह वर्ग आपके लिए सही हो सकता है आपके द्वारा बनाए गए लिंक्स आपके बच्चे के जन्म के बाद समाप्त हो सकते हैं क्योंकि इनमें से अधिकतर वर्ग आपकी नियत तारीख के आधार पर निर्धारित हैं। जन्म देने के बाद आप अस्पताल में अपनी कक्षा के लोगों को देख सकते हैं। समूह कक्षाएं आपको अपने अस्पताल की नीतियों और प्रक्रियाओं से परिचित होने में भी मदद कर सकती हैं ताकि आप अपने प्रवास के दौरान क्या उम्मीद कर सकें।
  • एक Lamaze क्लास 04 चुनें



    4
    सत्र का पता लगाएं जिसकी अवधि आपके लिए सही है। भले ही आप एक सप्ताह के अंत में के एक वर्ग के सत्र या एक गहन सत्र एक दिन में दाखिला के विचार से परीक्षा जा सकता है, तो आप सबसे अधिक लाभकारी वर्ग कि कुछ ही हफ्तों की अवधि में कई बार मिलता है पा सकते हैं। सत्र के इन प्रकार के दौरान, प्रशिक्षक पिछले सत्र, जो आप पुनरावृत्ति के माध्यम से और अधिक जानकारी बनाए रखने में मदद मिलेगी की समीक्षा करेंगे। इसके अलावा, प्रत्येक सत्र के बीच आप स्वतंत्रता अपने साथी के साथ बात करते हैं और अगले सत्र के लिए सवालों का प्रस्ताव करना होगा।
  • एक Lamaze क्लास चरण 05 चुनें

    Video: जन्म के पूर्व वर्ग - भाग 1: जन्म के पूर्व

    5
    उन बिन्दुओं को जानिए, जो प्रसव के लिए एक विशिष्ट कक्षा तैयार करना चाहिए।
  • एक वर्ग, श्रम और वितरण और भूमिका इस प्रक्रिया में दर्द द्वारा निभाई की प्राकृतिक प्रक्रिया के बारे में पता होना चाहिए के रूप में आप इस तरह के श्रम और प्रसव के दौरान आंदोलनों और पदों के रूप में कुछ रणनीतियों इस दर्द को दूर करने के लिए, प्रदान करते हैं ।
  • चिकित्सा उपायों पर चर्चा की जानी चाहिए, शामिल जोखिम और विकल्प उपलब्ध हैं।
  • आपको श्रम के चरणों और उसके लिए समर्थन के महत्व के बारे में सूचित किया जाना चाहिए।
  • कक्षा को आपके स्वास्थ्य देखभाल प्रदाता के साथ बेहतर संवाद करने और आपके लिए डिलीवरी योजना का विकास करने में भी मदद करनी चाहिए। आपको श्रम के बाद अपनी ज़रूरतों पर भी चर्चा करना चाहिए, जैसे स्तनपान करना और नवजात शिशु की जरूरत
  • चित्र का चयन करें एक Lamaze कक्षा चरण 06 चुनें
    6
    समझे कि कक्षा में भागीदारी महत्वपूर्ण है। कई बार, दंपति प्रसव की कक्षा में भाग नहीं लेना चाहते क्योंकि वे जन्म नहीं देते हैं और यह नहीं मानते कि कक्षा उनके लिए उपयोगी होगी। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने साथी को बताएं कि आपकी उपस्थिति आपके लिए महत्वपूर्ण है और आपको इसकी आवश्यकता है, जैसे वास्तविक श्रम के दौरान आपको उपस्थित होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप कक्षा को गंभीरता से लेते हैं, अपना सेल फ़ोन बंद कर रहे हैं और आपको क्या सौंपा गया है और पढ़ना है। कक्षा में सवाल पूछने के लिए बहुत अच्छा है, लेकिन अगर आपको सहज महसूस नहीं हो रहा है, तो निजी में अपने प्रशिक्षक से बात करना अच्छा है।
  • युक्तियाँ

    • श्रम के बारे में अपने डर के बारे में अपने प्रशिक्षक या अन्य सहपाठियों से बात करते हुए अपने आप में आत्मविश्वास प्राप्त करें। यह आपके साथी की मदद करेगी और आप उनसे अधिक जानेंगे जिन्हें वे बड़े दिन के बारे में जानना चाहते हैं और आपके बीच एक विशेष बंधन भी बनाते हैं।
    • लमाज़ वर्ग आप मालिश, विश्राम, साँस लेने के व्यायाम और दवा के रूप में उत्कृष्ट विकल्पों दर्द को दूर करने के लिए उपलब्ध हैं, बनाने में मदद करता।
    • अपने मातृत्व केंद्र की सुविधाओं के माध्यम से जाने से आप उन कर्मचारियों को कार्रवाई में देख सकते हैं जो आपकी देखभाल करेंगे आप अस्पताल जहां जन्म देने की योजना पर अपनी कक्षाओं ले रहे हैं, यह एक से अधिक वर्ग लेने के लिए उपयोगी है क्योंकि कक्षाएं अस्पताल में पढ़ाया जा रहा नहीं कर रहे हैं भावनात्मक पहलुओं और वितरण विकल्प पर अधिक ध्यान केंद्रित हो सकता है।

    चेतावनी

    • यह महत्वपूर्ण है कि आप समझते हैं कि प्रत्येक जन्म और प्रत्येक परिवार अद्वितीय हैं एक ही प्रशिक्षक जो किसी व्यक्ति के लिए उपयुक्त है, हो सकता है कि वह आपके लिए सही न हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com