ekterya.com

बेवफाई के बाद अपने साथी के आत्मविश्वास को कैसे बहाल करें

वैवाहिक बेवफाई की खोज "बेहद विनाशकारी अनुभव" है। वैवाहिक बेवफाई गुप्त पाठ संदेश, टेलीफोन वार्तालाप, लंबी अवधि के अतिरिक्त-वैवाहिक संबंधों के लिए इंटरनेट एक्सचेंजों से हो सकती है। अपने साथी को धोखा देने और उसे कवर करने के लिए झूठ बोलना स्वाभाविक रूप से अविश्वास और धोखेबाज व्यक्ति के संदेह के लिए होता है।

हालांकि, एक जोड़ी कर सकते हैं विश्वास फिर से बनाएं वसूली की गति और डिग्री जो युगल धोखाधड़ी के कार्यों पर निर्भर करता है हालांकि, कई काफिरों को उन भावनाओं को नहीं समझा जाता है जो उनके सहयोगी के माध्यम से जाते हैं और पता नहीं कि आत्मविश्वास पाने के लिए क्या करना है ये कदम उन लोगों की मदद करेंगे जो विश्वासघाती थे, लेकिन आत्मविश्वास हासिल करने और जोड़े के घावों को ठीक करने के लिए तैयार हैं।

चरणों

अपने पति या पत्नी को फिर से बनाना छवि शीर्षक` class=
1
झूठ बोलना बंद करो और ईमानदार होने का प्रयास करें अपने साथी के भरोसे को धोखा देने के बाद, आप उसे न केवल चोट पहुंचे, बल्कि उसे अपमानित करेंगे यदि आप झूठ बोलना, बिगाड़ना, छिपाना या अस्वीकार करते रहें। हर तरह से ईमानदारी की चुनौती ले लो, क्योंकि यह आपकी अपनी अखंडता को पुनर्प्राप्त करने का एकमात्र तरीका है।
  • अपने बारे में किसी के रूप में सोचने लगें चाहिए और भरोसा कर सकते हैं इस तरह से खुद को सोचकर यह एक वास्तविकता बनाने में पहला कदम है। तो, मुझे लगता है कि आप चाहते हैं कि मैं आपको फिर से भरोसा करूँ।
  • पूरी कहानी बताएं और इसे स्वेच्छा से करें भरोसा बहाल करना शुरू करने के लिए एक स्वैच्छिक स्वीकार करना मुख्य कदम है
  • सत्य के कुछ पहलुओं को न छुएं या छिपाएं, क्योंकि यह आपके साथी की रक्षा नहीं करेगा। वास्तव में, अपराधों का सामना करना और सभी तथ्यों को साझा किए बिना समस्याएं हल करना असंभव है। हालांकि सच अल्पावधि में दर्द होता है, आपकी ईमानदारी को दीर्घकालिक सामंजस्य हासिल करना आवश्यक होगा।
  • हमेशा सच्चाई से आगे बताओ यह संभव है कि आपका साथी अतिरिक्त झूठ का पता लगाएगा और फिर से सुलह प्रक्रिया को रोक देगा। ऐसा हो सकता है कि आपके साथी आपको पहले से ही पता चलने वाले सच्चाई की पुष्टि करने के लिए सवाल पूछते हैं। आप शायद शरीर भाषा, भाषण पैटर्न और अन्य रूपों के माध्यम से अपने बेईमानी का पता लगाने के लिए सीखा है। अंत में, आपका अपना झूठ आपको रिश्ते में वापस कदम करेगा।
  • अपने पति या पत्नी को फिर से बनाना छवि शीर्षक` class=
    2
    तीसरे व्यक्ति के साथ रिश्ते स्पष्ट रूप से और खुले रूप से समाप्त करें वह समस्या का एक हिस्सा है, भले ही यह अनैतिक रूप से है आप उनकी भूमिका को अनदेखा कर सकते हैं, लेकिन अगर आप बंद नहीं करते हैं, तो कभी नहीं होगा।
  • बहादुर हो जाओ दूसरे व्यक्ति को अपना अपराध स्वीकार करना थोड़ा शर्मनाक हो सकता है, खासकर यदि आपके साथी को यह नहीं पता था कि आप धोखा दे रहे थे, लेकिन समय के साथ आत्मविश्वास फिर से हासिल कर सकते हैं।
  • यद्यपि आपको अपने साथी की भावनाओं को ध्यान में रखना चाहिए, इस बहाने को मत डालें कि आप इसे रिश्ते को समाप्त करने की प्रक्रिया में नहीं रखना चाहते हैं, तो याद रखें कि आपके साथी की भावनाओं को आपके लिए अधिक महत्वपूर्ण होना चाहिए।
  • इसी तरह, मान लें कि अन्य व्यक्ति भी माफी मांगता है, अगर वह जानता था कि आप धोखाधड़ी कर रहे थे और यह एक सचेत प्रतिभागी थे। यह महत्वपूर्ण है कि वह व्यक्ति आपके जीवन को प्रभावित करेगा।
  • यदि आपने सहकर्मियों के साथ उस पर धोखा दिया है, तो याद रखें कि उसके साथ रोज़ मुठभेड़ों को अपने साथी के लिए फिर से भरोसा करना मुश्किल हो जाता है। अपनी प्राथमिकताओं को पहले रखें और आपको क्या करना है।
  • अपने साथी को "समापन" का संदेश दिखाएं या जब आप दूसरे व्यक्ति को बताएं तो उसे सुनने दें यदि आप कभी नहीं सुनते हैं या देख रहे हैं कि आप अन्य व्यक्ति को बताते हैं कि चीजें खत्म हो रही हैं (या जो आपने उनसे शुरूआत में धोखा दी हैं), तो वह आपको विश्वास नहीं कर सकता। इसके अलावा, यह आपके साथी से संवाद करने में मदद कर सकता है कि वह महत्वपूर्ण है, और दूसरी महिला नहीं है आप इस क्रिया के मूल्य को कम नहीं कर सकते
  • अपने पति या पत्नी को फिर से बनाना छवि शीर्षक` class=
    3

    Video: सच्चा प्यार करने वाली सभी लड़कियों को रुला देगा बेवफाई का सबसे दर्द भरा गीत | Bewafa Bewafai Sad Song

    धोखे 100% एक विकल्प है। अपनी गलतियों के लिए जिम्मेदारी ले लो इसे स्वीकार करें जैसा है
  • विश्वास को पुनर्निर्माण करने के लिए आपको अपने साथी को सुरक्षित महसूस करने में मदद करने के लिए अपनी शक्ति में सबकुछ निस्संदेह करनी चाहिए
  • भले ही आपका साथी कई गलतियों के लिए दोषी है, तो उसे धोखे के लिए दोषी नहीं ठहराएं। अपने साथी पर धोखा देने के बजाय, आप अन्य ईमानदार तरीकों से समस्याओं का सामना कर सकते हैं। जब आप अपने साथी की गलतियों के बारे में बात करते हैं, तो यह कहने से बचें कि आपका धोखा या झूठ उन गलतियों के कारण है, क्योंकि यह ऐसा नहीं था।
  • सहानुभूति की अपेक्षा मत करो यह संभव है कि आपका साथी असंतुष्ट या रिश्ते के साथ निराश हो गया है और आपने झूठ नहीं बोलना या धोखा न करना चुना है।
  • किसी अन्य व्यक्ति, भ्रम द्वारा प्रलोभन, लालच की तरह झूठे बहाने से बचें, उसे बताओ तुम नोटिस नहीं था कि क्या हो रहा था, यह आपका इरादा ऐसा करने के लिए नहीं था या आप दूसरों के प्रभाव में गिर गया। जब तक आप को मजबूर नहीं किया गया है, आपने अपनी पसंद बनाई है और आपके साथी को यह पता है।
  • रक्षात्मक होने से बचें यह केवल स्थिति को खराब कर देगा और आपको अपनी त्रुटि से निपटने से रोक देगा। यह समय नहीं है जब "सबसे अच्छा बचाव एक अच्छा अपराध होता है", दुःखी, अपमानजनक, अनुचित, समझ, दयालु, ईमानदार और भावनात्मक रूप से उपलब्ध होने का समय है।
  • अपने पति या पत्नी को फिर से बनाना छवि शीर्षक` class=

    Video: सच्चा प्यार करने वाले को रुला सकता है यह बेवफाई का गाना - Bewafa Ki Bewafai - Hindi Sad Songs 2018

    4
    सवालों के जवाब धोखा दंपति के लिए यह जानना बेहद मुश्किल है कि दुनिया में एक और महिला या आदमी है जो उनके विवाह के बारे में अधिक जानता है।
  • आपका पार्टनर कई विवरण जानना चाहता है और आप उन चीजों के बारे में पूछेंगे जो आप जवाब देना नहीं चाहते हैं। इसके अलावा, यह आपकी पिछली कहानियों के संदर्भों को स्थापित करेगा और पुष्टि करेगा कि "यह" या "यह" एक झूठ था
  • वह उन सभी छोटी चीजें हैं जो कोई मतलब नहीं है जब आप झूठ बोला रहे हैं बनाया की सच्चाई के लिए लड़ रहे हो जाएगा, और यदि आप उस समय के दौरान अपने साथी को धोखा दे के साथ पागल हो गया था (आप की अनुमति दी या सोचने के लिए मैं चीजों की कल्पना कर रहा था उकसाया), यह एक और घाव है कि आपको ठीक करना होगा। इसलिए, आपको कई चीजें पूछने से आपको पकड़ने और अंधेरे में होने की भावनाओं से निपटने के लिए पर्याप्त जानकारी मिलती है, जबकि आपके साथी ने आपसे चीजों को छिपाने की कोशिश की।
  • ध्यान रखें कि दूसरे व्यक्ति ("प्यारा, सेक्सी या स्मार्ट?") के बारे में उन प्रश्नों को वास्तव में धोखे से उत्पन्न असुरक्षा का प्रतिनिधित्व करते हैं यद्यपि आप अपने या उसके बारे में क्या पसंद करते हैं, इस बारे में झूठ नहीं बोलना चाहिए, इन पलों का उपयोग करने के लिए अवसरों को सुदृढ़ करें ताकि आप अपने साथी को क्यों पसंद कर सकें
  • Video: बेवफाई का दर्द - AkelaPan Bewafai Ka - सच्चा प्यार करने वालों को रुला देगी ये गज़ल #TahirChishti

    अपने पति या पत्नी को फिर से बनाना छवि शीर्षक` class=
    5
    धीरज रखो, क्योंकि आपके साथी को आत्मविश्वास मिलता है। संदेह और अविश्वास किसी व्यक्ति की प्राकृतिक प्रतिक्रिया है जो धोखा होता है - सब के बाद, सबूत यह सोचने में मदद करता है कि आप भरोसेमंद नहीं हैं। ट्रस्ट को हासिल किया जा सकता है, लेकिन जल्दी से हासिल नहीं किया जा सकता, यहां तक ​​कि लोगों के लिए भी।
  • कबूल करें, माफी मांगें और भविष्य में ईमानदार होने का वादा करें, लेकिन उम्मीद न करें कि हर चीज सामान्य होने के लिए पर्याप्त हो।
  • याद रखें कि आपका पार्टनर भावनाओं के रोलर कॉस्टर पर होगा मूड के झूलों, नींद और खाने की गड़बड़ी, स्वास्थ्य में कमी और अप्रत्याशित आँसू या निकासी प्राकृतिक हैं - आज ठीक हो सकती है लेकिन कल फिर से तबाह हो सकता है धीरज रखो, जैसा कि आप उस प्रक्रिया के माध्यम से जाते हैं।
  • अपने साथी को स्थिति पर काबू पाने के लिए समय की मात्रा का निर्धारण न करें, न ही समय सीमा के लिए पूछें इसके बजाय, वह सब कुछ करो जो आप कर सकते हैं और समय-समय पर उससे बात कर सकते हैं कि वह कहां है
  • इस समय के दौरान आपके साथी के साथ रिश्ते का संकेत नहीं है कि अब से कैसे चीजें आ जाएंगी। समय बीतने पर संदेह और अविश्वास गायब हो जाएंगे।



  • अपने पति या पत्नी को फिर से बनाना छवि शीर्षक` class=
    6
    अपने पक्ष में रहो आपके साथी को आपके साथ चीजों को हल करने का अवसर चाहिए, इसलिए कम से कम आपको भावनात्मक रूप से उपलब्ध होना चाहिए। यद्यपि, भौतिक उपस्थिति बहुत अधिक मदद कर सकती है, क्योंकि इससे उन भावनाओं का सामना भी किया जाएगा जिन्हें आप इसके मूल्य नहीं देते हैं।
  • अपने साथी को सुनो, भले ही यह आप ही था, जो दर्द का कारण बना। अन्यथा, आप अपने जीवन के सबसे महत्वपूर्ण लोगों में से एक को खो देंगे और जिसमें आप समर्थन की मांग करेंगे: आपको।
  • अपने पक्ष में रहने सवालों के जवाब देने और नहीं निराशा की भावनाओं को है, साथ ही विवरण स्पष्ट करने के लिए सही ढंग से करने के बजाय अनिर्णायक बनी रहती है और शक है कि अक्सर बनाई गई हैं जब काफिरों अनुपस्थित रहे हैं से बचने के लिए।
  • धीरज रखो यद्यपि प्रश्नों का उत्तर देना और अपने साथी के संदेह से निपटना मुश्किल लग सकता है, ऐसा करने से अल्पावधि में ऐसा करने से ट्रस्ट को पुनः प्राप्त करने की प्रक्रिया के दौरान समस्याओं से बचना होगा।
  • समझें कि थोड़ी देर के लिए, जब आप अन्य लोगों के साथ होते हैं, तो आपका साथी संदिग्ध हो सकता है। फिर से, इस तरह के अविश्वास को बर्मानी के रूप में खारिज नहीं करें, अगर आप इसे ईमानदारी से लड़ने का प्रयास नहीं करते हैं
  • यदि आप अपने साथी के साथ शारीरिक रूप से नहीं हो सकते, तो जब भी संभव हो आप अपने फोन को अपने साथ कर सकते हैं। आपको कॉल या टेक्स्ट की ज़रूरत नहीं पड़ती है, लेकिन यह जानना जरूरी है कि आप वहां मौजूद हैं ताकि आप अपने आप को और अधिक सकारात्मक देख सकें।
  • उससे पूछें कि क्या वह खा रहा है, सो रहा है, इत्यादि और अगर यह ठीक है। यह मूलभूत चीज़ की तरह दिख सकता है, लेकिन यदि आपका साथी एक दर्दनाक स्थिति में है तो वह सामान्य रूप से कार्य नहीं कर सकता है और व्यक्तिगत आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए बहुत परेशान हो सकता है। यह कुछ हद तक, उन जिम्मेदारियों से निपटने, अनुमानित और पहुंचने की जिम्मेदारी है।
  • उचित दूरी पर उपलब्ध रहें, भले ही आपको कुछ समय अकेले चाहिए।
  • यदि आपका पार्टनर रिश्ते खत्म करने की कोशिश करता है, तो यह बहुत स्पष्ट कर दें कि आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं और कार्रवाई के साथ अपने शब्दों को समर्थन देने के लिए कुछ बदलाव करने की पेशकश करते हैं। यद्यपि आपको "अंतराल" का सम्मान करना है, यदि आप इसे स्पष्ट नहीं करते हैं (सम्मान से) कि आप इसे खोना नहीं चाहते हैं, तो आप सोचेंगे कि आपको परवाह नहीं है। ऐसा कुछ है जिसे आपको बहुत स्पष्ट करना पड़ता है, खासकर उसे धोखा देने के बाद
  • अपने पति या पत्नी को फिर से बनाना छवि शीर्षक` class=
    7
    अपने साथी को संख्या 1 को महसूस करें। जब आप धोखा देते हैं, तो आप दूसरे व्यक्ति को ध्यान और मूल्य देते हैं जिसे आप सामान्य रूप से अपने स्वयं के साथी को देते हैं। नतीजतन, यह आपको ऐसा महसूस कर सकता है कि आप इसका महत्व नहीं देते हैं या आप जिन चीज़ों के लिए आप की तलाश में थे उन लोगों की कमी है जिनके साथ आप विश्वासघाती थे। आप अपने साथी को यह भी मान सकते हैं कि अन्य लोगों ने ध्यान नहीं दिया कि आपने उसे मूल्यवान बताया है यह आप पर निर्भर है कि उन भावनाओं का विरोध करें और उसे समझें कि आप उसे फिर से धोखा नहीं करेंगे
  • अपने आप से पूछें कि आप अपने साथी की सराहना करने में नाकाम रहे हैं। ऐसा हो सकता है कि जो बातें आपने अपने रिश्ते के बाहर की थीं वे वास्तव में दंपती के अंदर देखी गईं और आप ध्यान देने या ऐसा होने में विफल रहे।
  • अपने साथी की विशेषताओं की एक सूची बनाओ जो आपके लिए विशेष है अपने मन में और अपने दिल में इसकी सराहना करने की कोशिश करें - यह भी साबित करें प्रशंसा अहंकार और घायल दिल की मदद कर सकते हैं। लेकिन बेहतर अभी तक, वह स्पष्ट कार्रवाई के साथ कहते हैं कि आपका साथी आपके लिए महत्वपूर्ण है
  • दिखाएँ कि आप उससे प्यार करते हैं अगर आप उससे प्यार करते हैं तो आपके कार्यों ने आपको संदेह करने का कारण हो सकता है धोखे के तुरंत बाद इस लक्ष्य को समर्पण बहुत महत्वपूर्ण है।
  • अन्य लोगों को दिखाएं और बताएं कि आपका साथी आपके लिए महत्वपूर्ण है यह न केवल आपको यह दिखाने में आपकी सहायता करेगा कि आप इसे मानते हैं, लेकिन अपमान के किसी भी भावना पर काबू पाने के लिए - और यह आपको बेहतर महसूस कर देगा।
  • अपने पति या पत्नी को फिर से बनाना छवि शीर्षक` class=
    8
    खुला होना अधिक ईमानदारी आप प्रदर्शित करते हैं, आपके साथी को आपकी गतिविधियों को नियंत्रित करने की ज़रुरत नहीं है।
  • जब आप अपने आप से होते हैं, तो आपका साथी सोच सकता है कि आप वास्तव में कहां हैं कि आप कहां हैं। इन असुरक्षाओं को उन्हें बताएं कि आप क्या कर रहे हैं और उन्हें पाठ संदेश भेजते हैं या उन्हें फोन करते हैं जब आप घर पर नहीं होते हैं उन्हें हटा दें।
  • अपने पार्टनर को उन स्थानों पर आमंत्रित करें जहां आप लगातार अकेले रहते हैं (जैसे व्यायामशाला, मित्रों के साथ सैर आदि)। यहां तक ​​कि अगर आप निमंत्रण स्वीकार नहीं करते हैं, तो प्रस्ताव आपको दिखाएगा कि आपके पास नहीं है छिपाने के लिए कुछ नहीं
  • ध्यान रखें कि आपका साथी फोन, आपका ईमेल, वॉइस मेल, और यहां तक ​​कि मतपत्र जैसी चीज़ें, रहस्यों और झूठ के स्रोत के रूप में देख सकता है। यदि आप इन चीज़ों तक स्वेच्छा से इनका उपयोग करना चुनते हैं, तो वे आपके लिए तेज़ और आसान तरीके से भरोसा कर सकते हैं - अन्यथा, यह खुद से पूछना उचित है कि क्या छिपा हुआ है। यद्यपि आप इसे नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, बस इसे एक्सेस करने के लिए एक हो सकता है आत्मविश्वास वापस पाने के लिए महान कदम
  • इनमें से कुछ कदम आपकी गोपनीयता के उल्लंघन की तरह लग सकते हैं, लेकिन याद रखें कि, शुरुआती, गंभीर रिश्तों के लिए वे इस तरह के खुलेपन में शामिल हैं इसके अलावा, अगर आप चीजों को छिपाने के अपने अधिकार पर जोर देते हैं, तो आप केवल अविश्वास को बढ़ा सकते हैं कि आप उन्हें धोखाकर खेती करते हैं
  • गुप्त में दूसरों के साथ समय बिताने की कोशिश न करें यह जानते हुए कि किसी अन्य व्यक्ति को गुप्त में समय के लायक है, अपने साथी को नुकसान पहुंचा सकता है और इससे भी बदतर, उनका विश्वास बढ़ा है कि वे आप पर भरोसा नहीं कर सकते
  • अपने पति या पत्नी को फिर से बनाना छवि शीर्षक` class=
    9
    आग में ईंधन जोड़ने से बचें
  • याद रखें कि सिर्फ इसलिए कि आपके साथी को धोखा देने का उल्लेख नहीं है इसका मतलब यह नहीं है कि उसके पास इसे ध्यान में नहीं है
  • रिश्ते पर तनाव जोड़ने से बचें, खासकर धोखे के प्रकाश के बाद आने वाले हफ्तों के दौरान।
  • आपके साथी के बजाय अपने मित्रों को प्राथमिकता देने से बचें, विपरीत सेक्स के मित्रों या सहकर्मियों के साथ समय व्यतीत करना, अन्य लोगों के आकर्षण पर टिप्पणी करना या धोखाधड़ी के बाद नए रिश्ते बनाना। यह आग में ईंधन जोड़ सकता है
  • अपनी लड़ाई बुद्धिमानी से चुनें याद रखें कि यह निश्चित मुद्दों पर लड़ने का सही समय नहीं है, खासकर गोपनीयता और स्वभाव से संबंधित है। आपने रिश्ते और दुनिया में सुरक्षा की अपनी भावनाओं को बदल दिया है, और यह ईमानदारी और समझ में आता है कि आप इसे फिर से जीत लेंगे, बिना आक्रामकता और तर्क के।
  • उसे उसे सोचने का मौका न दें "यदि आप मेरे साथ धोखा किये गए सभी चीजों को कर सकते हैं और करते हैं, तो आप मेरे साथ ऐसा कर सकते हैं"
  • अपने पति या पत्नी को फिर से बनाना छवि शीर्षक` class=
    10
    अपने रिश्ते को बेहतर बनाने का मौका लें।
  • आभारी रहें आपके साथी को यह तय करना होगा कि वह आपकी धोखाधड़ी के बाद आपके साथ रहता है या नहीं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने नाराज, सुंदर या अप्रत्याशित हैं, आपने अपने लिए बहुत अच्छा प्यार दिखाया है और, कई मामलों में, आपको फिर से भरोसा करने के लिए चुनने के लिए चरित्र की एक बड़ी ताकत है। अपने साथी का सम्मान करें और उनके फैसले की सराहना करें।
  • अब आप अपने आप को एक अजनबी के रूप में देख सकते हैं आप भी अपने आप को एक अजनबी की तरह महसूस कर सकते हैं, क्योंकि आप उन तरीकों से बर्ताव करने के लिए अपनी पसंदों को प्रतिबिंबित करते हैं जिन पर आपको गर्व नहीं है और धोखे में आपके आत्मविश्वास और इसे छुपाने का रहस्य है। उस व्यक्ति के रूप में रहने के लिए चुनें जो आप बनना चाहते हैं
  • यह शुरू करने के बारे में सोचना उपयोगी हो सकता है, जैसे कि यह एक नया रिश्ता था उदाहरण के लिए, साझा करने के लिए नए स्थान या गतिविधियों को ढूंढें। कुछ जोड़ों के लिए, शादी की प्रतिज्ञा का नवीनीकरण एक प्रतीकात्मक रिबूट हो सकता है यह दृष्टिकोण आपको और आपके साथी को धोखे और अन्य समस्याओं से भी दूर करने में मदद कर सकता है - कई जोड़ों का दावा है कि इसके बाद उनके रिश्ते खुश और अधिक संतोषजनक बन गए
  • यकीन है कि वह या वह और आप (जैसे परिवार, दोस्तों, सहकर्मियों, बच्चों) आप के आसपास हर किसी को देख सकते हैं कि आपके साथी आप के लिए पूरी दुनिया का मतलब है और अपने जीवन में पहली बार हुई है। अपने साथी के बारे में एक प्रामाणिक तरीके से बात करें, जब आप दूसरों से बात करते हैं तो आपकी प्रतिष्ठा की रक्षा करने के लिए सावधान रहना चाहिए।
  • उसे अक्सर बताओ कि आप उससे प्यार करते हैं और यह निश्चित रूप से करते हैं, कि यह आपके दिल से आता है, और जब आप उसे आंखों में देखते हैं कह रही है "मैं आपको बहुत प्यार करता हूँ" बहुत बेहतर आवाज भी देगा। हो सकता है कि आपका साथी आपको ऐसा नहीं बताता है, लेकिन याद रखिए कि आप "मुझे प्यार करते हैं" को ठीक करने और उसका जवाब देने की कोशिश कर रहे हैं, जिससे उसे कमजोर महसूस हो सकता है वह धोखा देती है और रक्षा तंत्र को बनाए रखने की कोशिश कर रही है। आपने उसे धोखा दिया "रक्षात्मक दीवारों" को तोड़ने की आपकी ज़िम्मेदारी है, चाहे कितनी देर तक आप ऐसा करने में देरी करें
  • अगले कुछ वर्षों में शुरुआत और समय-समय पर, दोनों ही दूसरे अवसर की सराहना करते हैं। याद रखें कि समय-समय पर क्या हुआ, आपके साथी को पुनर्प्राप्त करने के लिए आपके द्वारा किए गए महान प्रयास को न केवल समेटेगा, बल्कि यह भविष्य में गलत निर्णय से बचने में मदद करेगा।
  • फिर से विश्वासघाती मत बनो। तीसरे विकल्प दूसरे लोगों की तुलना में बहुत दुर्लभ हैं
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि धोखे की खोज के बाद दिन और सप्ताह अत्यंत महत्वपूर्ण हैं और उस समय के दौरान आपके कार्यों में वसूली की गति काफ़ी निश्चित होगा। यदि आपके साथी को लगता है कि उस समय के दौरान आपकी भावनाओं के बारे में बात करने, प्यार करता है, सम्मानित किया जाता है और यकीन है, तो इसे ठीक करने की संभावना बहुत सुधार करेगी। दूसरी तरफ, अगर आपका साथी अकेला महसूस करता है, तो उसे नजरअंदाज कर दिया जाता है और अंधेरे में, बाद में विश्वास को पुनः स्थापित करना अधिक कठिन होगा।
    • फिर से अपने साथी को लुभाने के लिए समय निकालें। अपने साहस में आपने संभवत: दूसरे व्यक्ति के साथ छोटी चीज़ों को पूरा किया है जो आप अपने साथी के साथ करते थे। तो उसे फूल दें, उसे सार्थक गीत, छोटे नोट या अप्रत्याशित उपहार दें, उसे बताएं कि आप उसके बारे में क्या प्यार करते हैं। आपका साथी आपको आश्चर्यचकित करेगा कि आप दूसरे व्यक्ति के साथ इतना रोमांटिक क्यों थे और आप उसके साथ खो गए थे। आप इस संबंध में यह उपेक्षा जारी रखते हैं, हमेशा आपको लगता है कि यह इस तरह की चीजों और दूसरे व्यक्ति को खुद के लिए पर्याप्त विशेष नहीं है, तो आप महसूस नहीं होगा कि आप जिसे आप उन चीजों को करने के लिए तैयार थे के लिए अन्य व्यक्ति की तुलना में उसे अधिक प्यार करता हूँ। शायद वह कुछ भी नहीं पूछता क्योंकि वह जानना चाहता है कि आप इसे दिल से करते हैं। आपका पार्टनर यह सत्यापित करना चाहता है कि यह कदम, विचार या अतिरिक्त कार्यवाही के लायक है यदि आप ऐसी चीजों का सुझाव देना चाहते थे, तो आप कभी ऐसा महसूस नहीं करेंगे कि आप वास्तव में अपने दिल से और इरादों के साथ ऐसा कर रहे हैं क्योंकि आपको यह देखने के बजाय कि आप में से क्या निकल आया है। यह बहुत हानिकारक होगा यदि आप दूसरे व्यक्ति के लिए किया था।
    • आप कुछ (उचित) उसे उसके ठीक हो (जैसा कि मैंने इस लेख में पढ़ें) में मदद करने के लिए क्या करने की अपने साथी पूछता है, तथ्य यह है कि आप दो बार पूछ सकते हैं या स्थगित करने के लिए है, तो दर्शाते हैं कि आप कोई पछतावा नहीं है और के बारे में परवाह नहीं है कि उनके विचार करें की जरूरत है।
    • उन चर्चाओं से दूर रहें जो संबंधित नहीं दिखते हैं लेकिन यह इस समस्या का अनुमान हो सकता है। ध्यान दें कि भले ही आप जो बर्तन धोने के लिए पिछले था के बारे में बहस कर जा करने के लिए लगता है, वास्तव में साहसिक गौणतः के बारे में चर्चा है, जो एक परामर्श सत्र में व्यवहार किया जाना चाहिए कितनी देर तक बीमा यानी होना करने के लिए हो सकता है आपने अपने विवाह से अलग अपने रिश्ते को समर्पित किया। कभी-कभी यह निर्धारित करना मुश्किल है कि किस चीज को धोखाधड़ी के बारे में अपने साथी के विचारों को ट्रिगर किया जाएगा वास्तव में, शायद आपका साथी ध्यान नहीं देता कि वह उन समस्याओं को उन चर्चाओं में पेश कर रहा है जो दैनिक मामलों की तरह लग रहे हैं। एक सामान्य नियम यह मानना ​​है कि ऐसी किसी भी चर्चा में जो आपके साथी को उस चीज़ के बारे में अत्यधिक नाराज़गी है जो तुच्छ लगता है उस श्रेणी में शामिल किया जा सकता है। यदि ऐसा होता है, तो नीचे की कोशिश करने के लिए बेवकूफी नहीं है, क्योंकि आप एक विनम्र पैटर्न स्थापित कर सकते हैं जिसे आप बाद में पछताएंगे। हालांकि, याद रखें कि आपका पार्टनर "अशांत और अप्रत्याशित भावनात्मक स्थिति" में है और संभव के रूप में समझ के रूप में हो
    • एक अच्छा सलाहकार उन्हें समस्याओं पर चर्चा करने और रिश्ते को फिर से हासिल करने में मदद कर सकता है।
    • अपनी प्रतिज्ञाओं को याद रखें और आप प्यार में क्यों पड़ गए या अपने साथी से शादी कर रहे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com