ekterya.com

कैसे ईमानदार होना

किसी को झूठ पसंद नहीं है, लेकिन दुर्भाग्य से, दूसरों के साथ बेईमान होने और स्वयं के साथ कभी कभी सच बताए जाने से आसान है। हालांकि, यह जरूरी नहीं कि इस तरह से होना चाहिए। ईमानदारी से सीखना और झूठ बोलने की आवश्यकता को खत्म करना आपकी चेतना और अपने रिश्तों को शुद्ध करने में मदद करेगा थोड़ा सोचने और अपने आप को ईमानदारी की नीति में बदलने के तरीके को बदलने से आपको झूठ बोलने की आवश्यकता को मिटाने में मदद मिलेगी और सत्य को बताने के लिए और अधिक आकर्षक होगा। चरण 1 पर जाएं ताकि आप और अधिक जान सकें।

चरणों

विधि 1

दूसरों के साथ ईमानदार रहें
इरेस्ट इमेस्ट शीर्षक से हो इनिस्ट चरण 1
1
पता लगाएं कि आप झूठ क्यों बोलते हैं और किसके लिए? हम सब एक बार या किसी अन्य पर झूठ बोला है, कई लोगों के लिए, अपने आप को और विभिन्न कारणों से। लेकिन अधिक ईमानदार होने के लिए एक व्यवस्थित योजना विकसित करना मुश्किल होगा, जब तक कि आप उन कारणों और लोगों को परिभाषित करने की कोशिश न करें।
  • जो झूठ हमें बेहतर दिखते हैं वे अतिरंजना, मधुर सच्चे और आविष्कार वाली कहानियां शामिल कर सकते हैं जो कि हम दूसरों को बताते हैं और स्वयं को अपनी कमियों के बारे में बेहतर महसूस करने के लिए। जब कोई आपको खुश नहीं करता है, तो सत्य को बताने की तुलना में झूठ से भरना बहुत आसान होगा।
  • हम हमारे सहपाठियों के लिए झूठ बोलते हैं जो हम बेहतर मानते हैं क्योंकि हम चाहते हैं कि हम उन्हें सम्मान दें क्योंकि हम उनका सम्मान करते हैं। दुर्भाग्य से, लंबे समय में बेईमान होने के कारण अनादर किया जा रहा है अपने साथ की पहचान करने और गहरे स्तर पर आपको समझने की उनकी क्षमता के लिए अधिक लोगों को पहचानें।
  • शर्मिंदगी से बचने के लिए झूठ वे गलत व्यवहार, अपराध या किसी भी गतिविधि को छिपाने के लिए कह सकते हैं जो हमें गर्व नहीं करता। अगर आपकी माँ को अपनी जैकेट में सिगरेट का एक पैकेट मिला है, तो शायद आपने उसे बताया कि वह आपका दोस्त था, इसलिए वह आपको सज़ा नहीं देगी।
  • हम अधिकार के आंकड़ों से झूठ बोलते हैं शर्मनाक और सजा से बचने के लिए, स्वयं सहित जब हमने कुछ किया जो हमें दोषी महसूस करता है, तो हम उस अपराध को खत्म करने के लिए, दंडित होने से बचने और उस अस्वीकार्य व्यवहार को वापस करने के लिए झूठ बोलते हैं जिसमें हम झूठ बोलने के लिए मजबूर हैं यह एक दुष्चक्र है
  • ईमानदार चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
    2
    उन व्यवहारों की आशा करें जो आपको दोषी मानते हैं शर्म और झूठ बोलने की श्रृंखला को तोड़ने के लिए, यह आशा करना सीखना महत्वपूर्ण होगा कि भविष्य में हमें क्या दोषी महसूस करता है और इससे बचें। जब आप झूठ बोलते हैं, तो असहज सच्चाई को कवर करें जो झूठ के भीतर बेहतर होगा। आपके मामले में, आप सच्चाई के साथ सहज महसूस कर सकते हैं या उस व्यवहार को त्याग सकते हैं जो आपको शर्मिंदा करे
  • यदि आप सिगरेट पीते हैं, तो आपको झूठ नहीं बोलना पड़ेगा, अगर हर कोई जानता है कि यह सच है। इसे स्वीकार करें यदि आप किसी विशेष व्यवहार को नहीं पहचान सकते, तो इसे से बचने के लिए सबसे अच्छा हो सकता है। यह आपकी पत्नी के लिए अपमानजनक हो सकता है कि यह पता चलता है कि आपके सहयोगी के साथ एक अनुचित रिश्ते हैं, लेकिन यदि आप ऐसा कुछ नहीं करते हैं तो आपको झूठ नहीं बोलना होगा।
  • इरेस्ट इमेज शीर्षक ईमानी चरण 3
    3
    अपने आप को दूसरों की तुलना करना बंद करो कभी-कभी हम वास्तव में अधिक श्रेष्ठ और बेहतर देखने के लिए झूठ बोलते हैं। क्योंकि हम हमेशा प्रतिस्पर्धा करते हैं और खुद को दूसरों के साथ तुलना करते हैं, इसलिए प्रत्येक कमी आसानी से एक त्वरित रचनात्मक झूठ के साथ दूर हो सकती है यदि आप दूसरों के साथ प्रतिस्पर्धा करना बंद कर देते हैं और आप अपने आप को सम्मान देते हैं, तो आपको बेहतर महसूस करने के लिए झूठ बोलने की आवश्यकता नहीं होगी। आप बेहतर हो रहे हैं!
  • भूल जाओ जो आपको लगता है कि दूसरों को सुनना चाहते हैं। दूसरों को संदेह का लाभ दे दो और मान लें कि वे एक खेल खेल रहे हैं या जोड़ तोड़ रहे हैं। दिल से बोलो, उन्हें सच बताओ और अच्छा या "बुरा" देखने के बारे में चिंता न करें लोग ईमानदारी का सम्मान करते हैं, भले ही सच असहज हो।
  • अपनी ईमानदारी और अपनी अतिरंजना को लोगों को प्रभावित न करें विस्तृत कहानियों के साथ सहकर्मियों को छूने और तालिका में उपस्थित लोगों से बेहतर होने की इच्छा से ज्यादातर बेईमानी उत्पन्न होती है। यदि आप यूरोप में यात्रा की कहानियों के दौर में योगदान नहीं दे सकते हैं, तो ध्यान से सुनो और विषय को बदलने के लिए प्रतीक्षा करें, मैल्कोर्का में अपने एक्सचेंज में एक प्लॉट का आविष्कार नहीं करें।
  • इरेस्ट इमेस्ट शीर्षक से हो इनिस्ट चरण 4
    4
    परिणाम स्वीकार करें और उनका सामना करने का निर्णय लें। कभी-कभी, झूठ, धोखे और पिछले व्यवहारों को पहचानना बेहतर होता है जो आपको झूठ का विस्तृत वेब बुनना जारी रखने के बजाय आपको शर्मिंदा करते हैं। सिनिसारटे मुक्ति और बेहद स्वस्थ हो सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपको अपने कबूल के अंत में कुछ नतीजे भुगतने होंगे, तो आप ईमानदार परिणाम के लायक होंगे।
  • इरेस्ट इमेस्ट शीर्षक से हो इनिस्ट चरण 5
    5
    ऐसी चीजें करें जो आपको गर्व महसूस करती हैं। अगर आपको अपने बारे में अच्छा लगे तो आपको झूठ नहीं बोलना पड़ेगा! खुद को चौकस और समझदार लोगों के साथ चारों तरफ देखें, जो आपके व्यक्ति के लिए आपका सम्मान करते हैं। क्या आपको खुशी देता है और आपको गर्व महसूस करता है।
  • हर रात नशे में नशे की लत आपको कुछ घंटों के लिए अच्छा महसूस कर सकता है, इससे आपको खुशी मिल जाएगी, लेकिन अगली सुबह काम पर आपको सिरदर्द और दोषी महसूस करने होंगे, जब चीजें ठीक से न जाएंगी। अपने आप को मानसिक और शारीरिक रूप से ख्याल रखना। कुछ भी मत करो जो आपको शर्मिंदा करे
  • ईमानदार होना चरण 6
    6
    उन स्थितियों से बचें जहां दूसरों के लिए झूठ बोलना पड़ता है सावधान रहें जब कोई आपको गुप्त में कुछ बताता है कि आप इसे जानते हैं कि आपको इसे किसी अन्य व्यक्ति के साथ साझा करना है (उदाहरण के लिए, जब आप किसी अपराध के बारे में पता लगाते हैं, एक झूठ या दूसरे व्यक्ति के खिलाफ हानिकारक कार्य)। इस जानकारी को सुनने के बाद आपको एक मुश्किल स्थिति में डाल दिया जाएगा, खासकर जब सत्य समय के साथ रोशनी में आता है और प्रभावित व्यक्ति को पता चलता है कि आपको हमेशा जाना जाता है
  • कोई कह रहा शुरू होता है: "मत बताना तो और तो तुम क्या कहूँगा, ठीक है?" अपने स्वयं के त्याग के साथ प्रतिक्रिया करने के लिए तैयार हैं: "यदि यह कुछ आप किसी और के बारे में जानना चाहते है, तो मैं नहीं होगा आप भरोसा करते हैं। मैं किसी के रहस्यों के लिए जिम्मेदार नहीं होना चाहता, केवल मेरा ही। "
  • ईमानदार चरण 7 के शीर्षक वाला छवि
    7
    "आपको जानना आवश्यक है" और "मैं कहना चाहता हूं" के बीच अंतर बनाओ। कभी-कभी, हमें लगता है कि सुनने के लिए एक कष्टदायक आवश्यकता महसूस होती है। एक रूममेट असभ्य डाँटने, पति या पत्नी का सामना या एक शिक्षक के साथ बहस क्षणों कि उजागर करने के लिए हमारे सभी ईमानदारी की आवश्यकता होती है लग सकता है लेकिन ऐसा करने के लिए संबंधों कड़वा बनाना और बातें हम विधि नहीं करना चाहती कहने के लिए एक त्वरित तरीका हो सकता है चुनें। बहुत अधिक साझेदारी से बचने के लिए, उन चीजों के बीच अंतर की गणना करने का प्रयास करें, जिनके लिए आपको कहने की ज़रूरत है क्योंकि किसी अन्य व्यक्ति को इसे सुनने की ज़रूरत होती है और आप जिस चीज़ को कहना चाहते हैं, जिससे आप बेहतर महसूस कर सकते हैं
  • किसी और को जानने की आवश्यकता होगी अगर वह ऐसा कुछ करता है जो उसे शारीरिक या भावनात्मक नुकसान पहुंचाएगा या यदि वह कुछ ऐसा करता है जो उसी तरह दूसरों को प्रभावित करता है। आपके रूममेट को यह जानना पड़ सकता है कि उसके अत्यधिक शराब के सेवन आपको अपने घर में असुविधाजनक बना देता है, लेकिन उन्हें यह पता नहीं है कि आप अपनी नई प्रेमिका को अशिष्ट बनने के लिए मानते हैं।
  • शायद आप कहना चाहते हैं क्रोध या किसी अन्य तीव्र भावना के लिए कुछ, जो प्रतिबिंबित करने के बाद, आप अधिक अनुकूल शब्दों में व्यक्त कर सकते हैं "आप एक बार फिर वसा होते जा रहे हैं और आप पसंद नहीं आया" है, जो अपने पति या पत्नी के लिए एक बहुत संवेदनशील मुद्दा हो सकता है, लेकिन यह कहना: "मुझे लगता है कि हम स्वस्थ हो सकता है" एक रिश्ता बंद के बारे में चर्चा के बीच में, आप कहना चाहते हो सकता है यह आपके पति या पत्नी को जानना चाहिए कुछ ऐसा ही संदेश देगा
  • ईमानदार चरण 8 के शीर्षक वाला छवि
    8
    हमेशा स्पर्श का अभ्यास करें. हर कोई एक सीधा व्यक्ति पसंद करता है, लेकिन कभी-कभी एक प्रत्यक्ष व्यक्ति का उद्देश्य कुछ सेंटीमीटर भटक सकता है। अपने शब्दों के प्रभाव पर विचार करें और दूसरे शब्दों में कहें कि वह शायद आक्रामक या असुविधाजनक है उचित राय देने के लिए जानें
  • जब आप असहज सच्चाई साझा करते हैं तो पहले व्यक्ति की वाक्यों का उपयोग करें जब आप दूसरों के साथ अपनी राय और सच्चाई साझा करते हैं, तो अपनी ईमानदारी को वश में करने की कोशिश करें अपनी भावनाओं और विचारों पर ध्यान केंद्रित करें ताकि दूसरों को सम्मान मिले।
  • शुरुआत में वाक्यांश जोड़ने के लिए प्रयास करें: "मेरे अनुभव में ..." या "मैं व्यक्तिगत रूप से देखा है कि ..." या के साथ समाप्त होता "... लेकिन है कि बस मेरी प्रशंसा (या अनुभव) है कि अन्य स्थानों में अलग हो सकता है है।"
  • जब वे बोलते हैं, दूसरों को चुप्पी में सुनना सीखें, भले ही वे जो कहते हैं या असहमत होने की आवश्यकता के साथ सहमत नहीं हैं। जब बात करने की आपकी बारी है, तो आपको उसी सौजन्य से व्यवहार किया जाएगा, जो वार्तालाप को और अधिक ईमानदार और आरामदायक बना देगा।
  • विधि 2

    स्वयं के साथ ईमानदार रहें

    Video: आज के समय में सिर्फ वही ईमानदार है , जिसको बेईमानी का मौका नहीं मिलता...

    इरेस्ट इमेस्ट शीर्षक से हो इनिस्ट चरण 9



    1
    एक उद्देश्य मूल्यांकन करें यह महत्वपूर्ण होगा कि समय-समय पर आप दर्पण को देख लें और फिर आप के बारे में सोचें कि आप कैसा महसूस करते हैं आप अपने बारे में क्या पसंद करते हैं? आपको किन क्षेत्रों में सुधार करने की आवश्यकता है? विस्तृत मनोवैज्ञानिक अवरोधों को बढ़ाया जा सकता है जो हमें व्यवहार, राय और बेईमान गतिविधियों को अपनाने के लिए मजबूर करते हैं जो कि हम एक आकलन मूल्यांकन करते हैं। नोटबुक में अपनी सारी शक्तियों और कमजोरियों की एक सूची लिखें, अपने निजी मूल्य का कोई भी हिस्सा न लें, बल्कि अपनी उपलब्धियों को सुधारने और जश्न मनाने के लिए देखें।
    • अपनी शक्तियों को पहचानें तुम क्या कर रहे हो? आप जानते हैं कि अधिकांश लोगों के मुकाबले आप बेहतर क्या करते हैं? दैनिक जीवन में आप क्या योगदान देते हैं? आप पर क्या गर्व है? आपने किस चीजों में सुधार किया है?
    • अपनी कमजोरियों को पहचानें क्या आप अपने आप से शर्मिंदा हैं? आप क्या सुधार कर सकते हैं? क्या आप कुछ वर्षों में विशिष्ट चीज़ों में बदतर हो गए हैं?
  • इरेस्ट इमेस्ट शीर्षक से होइएस्ट चरण 10
    2
    अपने व्यक्ति के बारे में विरोध करें, जिसे आप नापसंद करते हैं हमारे जीवन के बारे में बेईमानी का एक बड़ा स्रोत अनिच्छा से आता है जो हमें परेशान करता है या हमें नाराज़ करता है इसे बहुत सोचा बिना, इसे ईमानदारी से परिभाषित करने का प्रयास करें
  • हो सकता है कि आप हमेशा 30 साल के समय से अपना पहला उपन्यास प्रकाशित करना चाहते हैं, यह एक ऐसा उद्देश्य है जो 5 साल पहले की तुलना में अब करीब नहीं है। हो सकता है कि आपको पता होना चाहिए कि आपको फिट होना है, लेकिन यह आपके सामान्य दिनचर्या को लेना आसान लगता है। शायद आपका रिश्ता स्थिर है और आप इससे नाखुश हैं, लेकिन आप कोई भी महत्वपूर्ण परिवर्तन नहीं कर सकते।
  • अपने दिमाग के बहाने को जितना आप कर सकते हैं, उतना दूर करने की कोशिश करें। महत्वपूर्ण बात यह नहीं होगी कि आपके बारे में कुछ असहज सत्य मौजूद है, क्योंकि आप पिछली बार वापस नहीं लौट पाएंगे और इसे बदल सकते हैं। लेकिन अगर आप अपने व्यवहार को अब बदल सकते हैं और खुशहाली शुरू कर सकते हैं।
  • इरेस्ट इमेस्ट शीर्षक से हो इनिस्ट चरण 11
    3
    अपने आप को बेहतर बनाने के लिए अवसर बनाएं अपनी ताकत और कमजोरियों की सूची से, उन विशिष्ट क्षेत्रों की पहचान करें जिनको आपको सुधारने की आवश्यकता है और ऐसा करने के लिए विशिष्ट विधियां हैं।
  • अपनी शक्तियों के लिए ताकत बनने के लिए क्या आवश्यक था? आपको खुद पर कुछ गर्व करने के लिए क्या करना है? किस तरह से यह सच्चाई आपकी कमजोरियों में सुधार की इच्छा को प्रभावित कर सकती है?
  • अपने आप को सुधारने की आपकी क्षमता क्या है? वे बाहरी, इस तरह के आवश्यक धन की कमी एक जिम में एक सदस्यता खरीद करने के लिए अपना वजन कम करने के लिए या के रूप में खतरों रहे हैं जैसे घर विकल्पों के बारे में पता लगाने के लिए अपना वजन कम करने की इच्छा की कमी के रूप में आंतरिक खतरों हैं?
  • ईमानदार चरण 12 के साथ छवि का शीर्षक
    4
    जब आप कार्य करने का निर्णय लेते हैं, तो उस कार्य को कार्यकाल में लें। झूठ बोलना आसान होगा सैकड़ों बहाने का आविष्कार करना आसान है, ऐसा न करने के लिए जो आप नहीं करना चाहते। यही कारण है कि हम इसे इतना लगातार हो! इसे आप के लिए मुश्किल बनाओ जब आप किसी रिश्ते को खत्म करने या काम करना शुरू करने का निर्णय लेते हैं, तो यह करना शुरू करें अब करो और ऐसा करने की अपेक्षा न करें कि जैसे "यह अभी तक का समय नहीं है" जब आप कोई निर्णय लेते हैं, तो इसे गति में डाल दें
  • अपने सुधारों तक पहुंचने में सफल होने के लिए आपके लिए इसे आसान बनाना यह एक मुद्रा जोखिम और इनाम जब culmines एक मुश्किल काम होता, उदाहरण के लिए, आप एक नया गिटार एक बुरा संबंध समाप्त होने या कुछ किलो बंद होने के बाद छुट्टी पर जाने के बाद खरीद सकता है स्थापित करता है।
  • एक छोटे से डिजिटल मदद से अपने होमवर्क पूरा: आप व्यायाम के लिए अपने सेल या यहाँ तक कि संधि उपयोग करने की संभावना पर विचार किया है, अगर आप व्यायाम नहीं करने का फैसला जो पैसे की एक निश्चित राशि के लिए चार्ज होगा स्किनी-पाठ अनुस्मारक के लिए रजिस्टर कर सकते हैं।
  • विधि 3

    अनावश्यक झूठ से बचें
    इरेस्ट इमेस्ट शीर्षक से हो इनिस्ट चरण 13
    1
    अपनी कहानियों में रंग जोड़ना न करें एक बहुत ही आकर्षक और सामान्य झूठ एक कहानी को और अधिक मनोरंजक बनाने के लिए अतिरिक्त विवरण जोड़ना है। यह आविष्कार करने का मोहक हो सकता है कि आपके शिविर में एक भालू भटक रहा था, न कि एक प्रकार का जानवर था, लेकिन आप कारणों और अधिक झूठ बोलने के अवसरों के लिए एक उदाहरण छोड़ सकते हैं। सत्य को प्रबल होने और यथासंभव ईमानदार होने दें।
  • ईमानदार चरण 14 के शीर्षक वाला छवि
    2
    "सफेद झूठ" के साथ रचनात्मक रहें हम सभी ने उनसे कहा है कि जब कोई हमें किसी तरह से पूछा: "क्या मुझे मोटा लग रहा है?" या "क्या सांता क्लॉज मौजूद है?" कभी-कभी हम महसूस करते हैं कि हमें दूसरे व्यक्ति को अच्छा लगता है या असहज सच्चाई के दर्द को कम करने के लिए झूठ बोलना पड़ता है, लेकिन ईमानदार और झूठ बोलने के बीच चयन करना ए और बी के बीच निर्णय करना लगभग आसान नहीं है।
  • सकारात्मक पर जोर दें. सभी ईमानदारी में, आपको लगता है कि नकारात्मक क्या है, इसका फोकस बदलें। कहने के बजाय "नहीं, मुझे नहीं लगता है कि आप उन पैंटों में अच्छा लगते हैं" कहते हैं: "ब्लैक ड्रेस के रूप में ज्यादा मत महसूस करो, वह पोशाक जो आपने छोड़ दिया है शानदार। क्या आप इसे उन पेंटीहोस के साथ पहनते हैं जो आपने पिछले साल मेरे चचेरे भाई के विवाह में डाल दिए थे? "
  • खुद के लिए अपनी राय सहेजें. आप चरवाहे थीम्ड रेस्तरां में जाने का विचार आकर्षित हो सकता है नहीं और बार अपने सबसे अच्छे दोस्त अपने शहर में अपने ही रात यात्रा करने के लिए चाहता है, लेकिन जरूरी नहीं कि "ईमानदार" अपने विचार साझा करें हो। आपको क्या करने की जरूरत है एक रात एक साथ ध्यान में रखते हुए अधिक से अधिक एकजुटता दिखाने के है! इसलिए वे और अधिक मज़ा है बल्कि कहते हैं: "यह मेरी पसंदीदा जगह नहीं है, लेकिन मैं जो करना चाहता हूँ मैं करना चाहता हूं। चलो इसे महान बनाते हैं। "
  • प्रश्न को हटा दें यदि आपका बच्चा जानना चाहता है कि सांता क्लॉज़ मौजूद है, तो उसे बताओ कि आप निश्चित नहीं हैं, लेकिन उससे कुछ पूछिए उससे पूछें कि वह क्या सोचता है सच है: "आप क्या सोचते हैं?", "बच्चे स्कूल में क्या कहते हैं?" आपको कुल झूठ या एक पूर्ण सच्चाई के लिए चुनना नहीं होगा। असली दुनिया और भी जटिल है
  • इरेस्ट इमेस्ट शीर्षक से हो इनिस्ट चरण 15
    3
    यदि आवश्यक हो तो चुप रहें यदि आप एक तनावपूर्ण स्थिति है जहाँ ईमानदारी आत्माओं और सभी की खुशी को परेशान में पाते हैं, तो चुप होगा जरूरी बेईमान नहीं रहते हैं। यदि आपके पास भाग लेने का विकल्प नहीं है, तो ऐसा मत करो। कभी-कभी, असुविधाजनक स्थिति में चुप रहने के लिए बहुत साहस लगेगा
  • ब्रॉडवे के लिए ऑप्ट असहमति से, अधिक राय डालना जरूरी समस्या हल करने के लिए आसान नहीं होगा। आपको किसी असहमति के अंत में आने के लिए एक झूठ बोलना नहीं होगा, न ही आपको सच्चाई के बमों को फेंकने की आवश्यकता होगी। लौ को फेंकने के बजाय छोटे असहमति से दूर रहें।
  • Video: मत बनो ज्यादा ईमानदार, सीधे वृक्ष और व्यक्ति पहले काटे जाते हैं : चाणक्य नीति | Chanakya Niti

    वीडियो

    युक्तियाँ

    • ईमानदार होना मुश्किल है क्योंकि यह हमें अपनी गलतियों को पहचानने के लिए बाध्य करता है।
    • लिखित रूप में रिकॉर्ड करें जो आप दूसरों को बताते हैं (उदाहरण के लिए एक डायरी या तालिका में)। ऐसा करने से पता चलता है कि आप कितने बार ईमानदार या बेईमान हैं - इसके बारे में जानें। बेईमानी दर्ज करने से आपको भविष्य के फैसले लेने के लिए जानकारी मिल सकती है और अगर आप ईमानदारी के इनाम की कल्पना करते हैं तो यह एक स्पष्ट विपरीत हो सकता है!
    • अगर कोई आपको आपके द्वारा किए गए किसी चीज के बारे में सच्चाई बताने के लिए दबाव डालता है, तो ऐसा कुछ कहें, "मैं सोचने के बिना उस गलती को गलत कर रहा था। मैं सुधार लूँगा! कृपया मुझे आपको यह दिखाने का दूसरा अवसर दें कि यह मेरा इरादा नहीं था और मैं एक अच्छा दोस्त हो सकता हूं। "
    • अधिकांश लोगों के लिए, रहस्य रखो दूसरे को लाभ देने के लिए बेईमान नहीं माना जाता है यदि वह पूरी तरह से खोज को समझता है। हालांकि, ईमानदार और अप्रामाणिक रहस्यों के बीच की सीमा स्पष्ट नहीं है: एक आश्चर्यजनक जन्मदिन पार्टी को रखने के लिए एक रहस्य एक बात है, लेकिन यह बता नहीं है बच्चा क्या है दत्तक या आपका पालतू मर गया है कुछ और है
    • सहकर्मी समूह या मित्र आपको सही रास्ते पर रखने के आपके फैसले से भटक सकते हैं। किसी भी अन्य बुरी आदत की तरह, अगर आपको ईमानदारी या ईमानदारी के बिना लोगों से घिरे हुए हैं तो आप को देने के लिए दबाव महसूस हो सकता है आपको भरोसेमंद मित्रों के एक नए समूह की तलाश नहीं करनी होगी, लेकिन अगर आपको खुले तौर पर बेईमान लोगों के साथ मिलना है, तो उस प्रलोभन में आने के लिए आपकी असुरक्षा की जानकारी होनी चाहिए।

    चेतावनी

    • अगर आपको पता है कि आप अपने झूठ को नियंत्रित नहीं कर सकते, तो इस लेख में हमने जो भी बात की थी उससे परे एक भावनात्मक स्थिति हो सकती है। आपको एक काउंसलर या अन्य पेशेवर को देखने पर विचार करना चाहिए जो दीर्घकालिक में उन समस्याओं से निपटने में आपकी सहायता कर सकते हैं। आपकी बेईमानी एक ऐसी आदत हो सकती है जिसके लिए इसे हल करने के लिए बहुत आत्मनिरीक्षण और प्रयास की आवश्यकता होती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com