ekterya.com

अपने पति से प्यार कैसे करें

पति ... कभी-कभी उनके साथ रहना असंभव हो सकता है, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि क्या आप वास्तव में उनके बिना जीवित रह सकते हैं? चाहे आप प्रेम की लौ को फिर से जीवित करने की कोशिश कर रहे हों, जो आपके संबंध में एक बार अस्तित्व में थी या आप जो चाहें प्यार करने की कोशिश कर रहे हैं, आप इसे प्राप्त करने में मदद करते हैं। इसके अलावा, हम आपको अपने पति के साथ समस्याओं का समाधान करने के लिए कुछ युक्तियां देंगे, यहां तक ​​कि उन क्षणों में भी जब आप इतने गुस्से से गुस्सा हो जाते हैं कि आप सरसों के साथ अपनी पसंदीदा शर्ट दागते हैं बस नीचे दिए गए कुछ अनुभागों की समीक्षा करें जो आपके लिए आदर्श टिप मिलती है, लेकिन अन्य अनुभागों को देखने के लिए मत भूलें।

चरणों

विधि 1

अपने पति से प्रेम करना सीखो
छवि जिसका शीर्षक प्रेम अपने पति चरण 1
1

Video: एक ही रात में पति को कैसे करें खुश - Pati Ko Vash Me Karne Ke Upay va Tarika I in Hindi

गुणवत्ता समय एक साथ व्यतीत करें आपको किसी को वास्तव में उनसे प्यार करना चाहिए, इसलिए सुनिश्चित करें कि वे दोनों साझा गुणवत्ता समय इसका मतलब है कि उन्हें संवाद करना होगा। उन चीजों के बारे में बात करें जो आप दोनों के लिए महत्वपूर्ण हैं महत्वपूर्ण मुद्दों (उदाहरण के लिए, धर्म या राजनीति) के बारे में बात करें। भविष्य के लिए अपनी आशाओं, आपके सपनों और अपने लक्ष्यों के बारे में बात करें यह आपको अपने पति को सच में जानने में मदद करेगा और उसे आप के बारे में जानने के लिए अनुमति देगा।
  • अपने पति को बताएं कि आप उनके साथ गुणवत्ता का समय बिताना चाहते हैं और अपने कारणों की व्याख्या करना चाहते हैं। यह आपको आपके अनुरोध के महत्व को समझने में मदद करेगा।
  • टहलने या चारों ओर चलने की कोशिश करें, ताकि उनके पास बात करने का समय हो, खासकर अगर आपको लगता है कि वे घर पर बहुत अच्छी तरह बोल नहीं सकते हैं।
  • छवि जिसका शीर्षक प्रेम अपने पति चरण 2
    2
    अपनी ताकत की सराहना करते हैं हम सबके पास कुछ है जो हम अच्छे हैं या कुछ ऐसा जो हमें अविश्वसनीय और अद्वितीय बना देता है अपने पति की उस गुणवत्ता का पता लगाएं और उस गुणवत्ता के लिए उससे प्यार करना सीखो। किसी व्यक्ति से प्यार करने के कई कारण हैं
  • आपके पति आपके परिवार के लिए एक महान समर्थन हो सकता है हो सकता है कि वह हास्य की महान भावना है या हो सकता है कि वह एक प्यार और विश्वासयोग्य व्यक्ति है। शायद वह एक बुद्धिमान व्यक्ति है या यह एक निर्धारित व्यक्ति है? आपके काम में अच्छा है?
  • छवि का शीर्षक प्यार अपने पति चरण 3
    3
    अपनी कमजोरियों को स्वीकार करना सीखें आपका पति एक इंसान है, ईश्वर नहीं है, इसलिए उसे सही नहीं होने की उम्मीद करें। हमारे सभी दोष हैं, यहां तक ​​कि आप भी हालांकि, जब आप वास्तव में किसी से प्यार करते हैं, हम उन गलतियों को स्वीकार करना सीखते हैं हम उनकी कमजोरियों के बावजूद उन्हें प्यार नहीं करते, लेकिन हम उनकी कमजोरियों के लिए उन्हें प्यार करते हैं। जैसे ही वह तुमसे प्यार करेगा, वैसे ही आप भी उनसे प्यार करना चाहिए जिनके लिए वह वास्तव में है।
  • आपका पति एक ऐसा व्यक्ति हो सकता है जो बहुत बोलना पसंद करता है, लेकिन वह गुणवत्ता बहुत ही आकर्षक हो सकती है। या शायद यह एक गन्दा व्यक्ति है, लेकिन यह है अपने गन्दा पति
  • छवि का शीर्षक प्रेम अपने पति चरण 4
    4

    Video: पति पत्नी का रिश्ता क्या होता है - Pati Patni Ka Rishta - पति पत्नी का रिश्ता - Monica Gupta

    लोगों के रूप में एक साथ सुधारें यह विवाह का मुख्य कारण है: पति अपने जीवन में सुधार लाने और लोगों के रूप में एक साथ सुधार करने के लिए मिलकर काम करते हैं, और अधिक कुशल लोगों के लिए। इसी तरह, उन्हें उन लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए एक-दूसरे को प्रोत्साहित करना चाहिए, जिनके वे हमेशा सपने देखते थे और वे हमेशा बनना चाहते थे। आप हमेशा अपने पति का सबसे बड़ा रक्षक रहेंगे और वह हमेशा आपका सबसे बड़ा बचावकर्ता रहेगा, इसलिए, यह आवश्यक है कि वे एक-दूसरे को एक दूसरे को प्रोत्साहित करें।
  • उसे सुधारने में मदद करें और एक अधिक प्रभावशाली शैली बनाएं जिससे कि वह अपने कार्य में जो पदोन्नति चाहें उसे प्राप्त कर सकें।
  • इसे अपने नाखूनों को काटने की आपकी बुरी आदत से उबरने में मदद करें।
  • छवि का शीर्षक प्रेम अपने पति चरण 5
    5
    विवाह के सही अर्थ को समझें शादी एक रोमांटिक कॉमेडी नहीं है ऐसी फिल्मों में, जोड़ों का समन्वय समाप्त होता है और यह नहीं दिखाता कि शादी कितनी मुश्किल है विवाह में चर्चाएं होती हैं और आप बहुत कठिन परिस्थितियों में जाते हैं उम्मीद मत करो कि कोई ऐसा व्यक्ति है जो आपके पैरों पर घुटने टेकता है और जो आपको अपने मुंह में स्ट्रॉबेरी देता है, जबकि वह एक गाना गाता है जिसे उसने खुद लिखा था। इस तथ्य की सराहना करें कि आपका पति आपको आराम करने के लिए जब आपकी मां मर जाए या वह व्यक्ति जो आपको अद्भुत बच्चों को उठाने में मदद करेगा। शादी दो लोगों के बीच एक रिश्ता है, गुलाब का एक खाली गुलदस्ता नहीं
  • छवि का शीर्षक प्यार अपने पति चरण 6
    6
    मुझे आपको आश्चर्यचकित करने दो। यदि आप अपने पति को अपने दिल को बंद कर देते हैं, तो यह संभव है कि आप एक बहुत बढ़िया आदमी को याद कर रहे हैं जो आप की तुलना में जितना सोचा होगा उतना खुश होगा। ध्यान दें हर बार वह आपके लिए कुछ अच्छा करता है और आपको उसे दिखाने के लिए अधिक अवसर प्रदान करता है कि वह कितना अद्भुत हो सकता है।
  • उसे पता है कि आप इसे रोमांटिक होना पसंद करते हैं हो सकता है कि उसे आप को बताना चाहिए।
  • छवि जिसका शीर्षक प्रेम अपने पति का चरण 7 है
    7
    अपने भविष्य की कल्पना करो और इसे बनें। भविष्य की कल्पना करें कि आप और आपके पति एक साथ होंगे। उन सभी महान चीजों के बारे में सोचो जो आप दोनों भविष्य में साझा कर सकते हैं और उन सपने को सच कर सकते हैं, चाहे वह आपके बच्चे के कॉलेज के लिए पैसे की बचत कर रहे हों या एक घर का निर्माण कर रहे हों, जब वे रिटायर होने पर रहने की योजना बनाते हैं। यह आपको ऐसे उज्ज्वल भविष्य को देखने में मदद कर सकता है, जो आपको इतने सारे संदेहों पर ध्यान देने की बजाय आपकी ओर से इंतजार कर रहा है।
  • Video: पति पत्नी का रिश्ता कैसे निभाएं - Be a Good Husband and Wife - अच्छे पति और पत्नी बने - Monica Gupta

    छवि जिसका शीर्षक प्रेम अपने पति चरण 8
    8
    उसे अपने जीवन में सब कुछ होने की उम्मीद मत करो यदि आप एक खुश और सिद्ध व्यक्ति बनना चाहते हैं, तो आपको यह समझने की आवश्यकता है कि आपकी खुशी केवल आपके पति या पत्नी पर निर्भर नहीं करती है आप अपना स्वयं का व्यक्ति हैं इसका मतलब है कि आपको अपने जीवन में चीजों की अनदेखी करनी होगी यदि आप पूरी तरह महसूस नहीं करते हैं, तो अपने पति को इतनी तेज़ी से दोष न दें
  • उस कैरियर का अध्ययन करने की कोशिश करें जो आप हमेशा चाहते थे या फिर स्कूल में वापस जाएं।
  • ऐसा कुछ भी खोजने का प्रयास करना अच्छा होगा जो आपको उत्तेजित करे, भले ही वह आपके पति को उत्तेजित न करे। यह आपकी मज़े करने में मदद करेगा और अपने पति को आराम दे।
  • विधि 2

    अपने प्यार को फिर से जगाएं
    छवि का शीर्षक प्यार अपने पति चरण 9
    1
    शुरुआत पर लौटें यदि आप अपने पति के साथ प्यार में फिरना चाहते हैं, तो शुरुआत में वापस जाना बेहतर होगा: एक-दूसरे को फिर से जानिए जैसे ही हम बढ़ते हैं और हमारे जीवन के दौरान विभिन्न अनुभवों के माध्यम से मनुष्य बदलते हैं। कभी-कभी हम केवल उस पर ध्यान केंद्रित करते हैं जो हम थे या कैसे वह पहले अपने पति थे आप और आपके पति को प्यार करना सीखना होगा जैसे वे अब हैं
    • यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपको याद है कि यदि आप लंबे समय से एक साथ रहे हैं, तो यह सामान्य है कि आपका पति एक अलग व्यक्ति बन गया है लोग वास्तव में बदलते हैं यदि वे एक-दूसरे के लिए हैं, तो वे अब खुद के लिए खुद को प्यार करने के लिए तैयार होंगे।
    • पहली तारीख पर जाएं फिर से खुद को परिचय दें उन चीज़ों के बारे में बात करें, जिनकी आप अपनी पहली तारीख के बारे में बात करेंगे। हाल के वर्षों में अपने अनुभवों के बारे में बात करें और उन्होंने कितना बदल दिया है आप भविष्य के लिए क्या चाहते हैं और, सबसे ऊपर, ईमानदार होने के बारे में बात करें।
  • छवि का शीर्षक प्रेम अपने पति चरण 10
    2
    अधिक नियुक्तियां करें जब हम तिथियों पर जाते हैं, हम फिर से कोशिश करते हैं। हम उस व्यक्ति से प्यार करना चाहते हैं हम अधिक रोमांटिक हैं और नए आँखों के साथ हम एक दूसरे को देखने की संभावना रखते हैं। अधिक तिथियों के लिए वापस आओ और यह एक आदत बनाओ।
  • सुनिश्चित करें कि आपके अपॉइंटमेंट्स नीरस नहीं बनें उसी जगह पर मत जाओ, वही खाना न खाना या एक ही काम करें। जैसे आप एक नए प्रेमी को नहीं मानना ​​चाहते हैं कि आप ऊब रहे हैं, आप अपने पति को ऐसा नहीं मानना ​​चाहते हैं
  • छवि का शीर्षक प्यार अपने पति चरण 11
    3
    नियमित से बाहर निकलना वे हर दिन रात के भोजन पर एक ही भोजन खाते हैं, हर शनिवार को वही काम करते हैं, और इससे पहले कि आप जानते हैं, आपका जीवन एक घड़ी की तरह दिखता है: सेक्स करने के लिए अपने पठन क्लब के साथ आपकी बैठकों से कार्यक्रम। यह रोमांस को अपने जीवन में प्रवेश करने का तरीका नहीं है, यह सिर्फ उबाऊ है दिनचर्या को छोड़कर और एक रोचक जिंदगी बनाए रखने के लिए, आप अपने पति से प्रेम करने के लिए और आपसे प्यार करने के लिए नए कारणों की खोज करेंगे, और वे उन क्षणों को साझा करेंगे जिन्हें आप एक साथ याद रख सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक जिसका शीर्षक आपका पति पति 12 है
    4



    एक नया शौक खोजें एक नया शौक एक बढ़िया तरीका है कि दोनों ही नए और रोमांचक कुछ करने के लिए एक ही समय में उन्हें मिलते हैं जो उन्हें एकजुट करती है और वे साझा कर सकते हैं। कुछ है जो उन्हें उत्तेजित ढूँढना प्यार और सकारात्मक भावनाओं को बनाने का एक प्रभावी तरीका है आप ऐसा करने की कोशिश कर सकते हैं:
  • geocaching
  • मिट्टी के पात्र
  • एक नई भाषा जानें
  • WikiHow पर एक नई श्रेणी को निर्देशित करें
  • छवि का शीर्षक प्यार अपने पति 13 कदम
    5
    पारस्परिक चुनौतियों पर रखो शादी के सर्वोत्तम पहलुओं में से एक यह है कि आप बेहतर लोगों के साथ मिलकर काम कर सकते हैं। हम अपने सपनों को हासिल करने में हमारी मदद कर सकते हैं या जो भी हम चाहते हैं कभी-कभी, लोग अक्सर भूल जाते हैं कि हमें एक-दूसरे पर नजर रखना पड़ता है यदि आप अपने प्रेम की लौ को पुनः प्राप्त करना चाहते हैं, बेहतर लोगों को बनने के लिए एक-दूसरे को चुनौती दें और जो भी आप हमेशा सपने देखते हैं उसे प्राप्त करने की तलाश करें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपका पति एक उपन्यास साल पहले लिखने की कोशिश कर रहा है, तो उसे एक सप्ताह में एक रात शेड्यूल करने में मदद करें ताकि वह बिना रुकावट के अपने प्रोजेक्ट में खुद को समर्पित कर सकें।
  • हो सकता है कि दोनों आकार में आने की कोशिश कर रहे हैं। एक दिनचर्या बनाने के लिए एक साथ काम करें और स्वयं को पूरा करने और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रेरित करें।
  • छवि का शीर्षक प्यार अपने पति चरण 14
    6
    अपनी शादी को ठीक करने का प्रयास करें दोनों को अपनी शादी बनाए रखने और तारीखों पर बाहर जाने के लिए दोनों को एक ही प्रयास करना चाहिए। जब हम इस तरह अभिनय करना बंद कर देते हैं जैसे दूसरे व्यक्ति इसके लायक नहीं है, तो उस व्यक्ति को उस तरह से महसूस करना शुरू होता है। अगर आपने अपने साथी के लिए अच्छा लगने की कोशिश करना बंद कर दिया है, तो इसे फिर से करना शुरू करने का समय है यदि आप सेक्सी दिखने की कोशिश करना बंद कर दिया है, तो इसे फिर से करें यदि आपने अपने साथी को आश्चर्यचकित करने की कोशिश करना बंद कर दिया है, तो शायद आप अपने पसंदीदा रोमांटिक गीतों का मिश्रण बना सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक प्यार अपने पति चरण 15
    7
    उदाहरण बनें अगर आपका पति आपको अपने रिश्ते को सुधारने की कोशिश कर रहा है, तो वह ऐसा करने के लिए तैयार होगा। बेशक, आप हमेशा अपने पति से अपने रिश्ते को बेहतर बनाने और उसे प्राप्त करने में मदद करने के लिए बात कर सकते हैं, लेकिन याद रखें कि इनमें से किसी एक के द्वारा सकारात्मक परिवर्तन किया जा सकता है। एक बेहतर व्यक्ति बनो और खुद को बदल कर शुरू करें
  • उदाहरण के लिए, आप अपने आप को ठीक कर सकते हैं और उससे आपको आमंत्रित करने के लिए कह सकते हैं। आपको इतनी हैरानी होगी कि आप महसूस करेंगे कि आपको अपनी पहल को दूर करना है और शायद आपकी अगली नियुक्ति भी बेहतर है
  • विधि 3

    अपनी समस्याओं का समाधान
    छवि का शीर्षक प्यार अपने पति चरण 16
    1
    विश्वास करना सीखें आपको यह विश्वास करना होगा कि जब आपका पति अपनी भावनाओं को चोट पहुँचाता है या कोई गलती करता है, तो आमतौर पर वह इसे उद्देश्य से नहीं करता। लोग क्रूर या परेशान होने के इरादे से काम नहीं करते हैं कभी-कभी, वे बिना सोच के ही करते हैं या क्योंकि उन्हें लगता है कि यह करना सही है। Reneging से पहले उसे संदेह का लाभ देने का प्रयास करें
  • इमेज का शीर्षक प्यार अपने पति चरण 17
    2
    पहचानने के लिए जानें कि कब बाहर निकलने का समय है इसका मतलब यह है कि आपके पति के लिए ऐसा काम करना संभव हो सकता है जो आपको उद्देश्य से नुकसान पहुंचाते हैं या बस आपकी समस्याओं को सुलझाने के लिए पर्याप्त परवाह नहीं करते हैं कभी-कभी हम उन लोगों से शादी करते हैं जो हम नहीं मानते हैं। यह जरूरी है कि आप जानते हैं कि जब आपको अपने पति को प्यार करना बंद कर देना चाहिए या जब हमारी समस्याओं को सुलझाने का प्रयास करना बंद कर देना चाहिए और जितनी जल्दी हो सके दूर रहना चाहिए। यदि आपके पति का केवल आपके जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है, तो उससे दूर रहना बेहतर होता है
  • यदि आपका पति आपके साथ एक हिंसक व्यक्ति है, तो आपको मदद की ज़रूरत है तथ्य यह है कि वह हिंसक है आपकी गलती नहीं है और आपको और आपके बच्चों की रक्षा के लिए जो भी जरूरी है उसे करने की आवश्यकता है। हिंसा के कृत्यों के लिए कोई औचित्य नहीं है
  • यही भावनात्मक दुरुपयोग पर भी लागू होता है यदि आपका पति लगातार आप का अपमान करता है या आपको कैदी की तरह महसूस करता है या यदि आप कुछ भी मूल्य नहीं देते हैं, तो आपको यह जानना चाहिए कि आप बेहतर लायक हैं।
  • यदि आपको सहायता की आवश्यकता है, तो राष्ट्रीय घरेलू हिंसा हॉटलाइन से 1-800-799-7233 पर संपर्क करें यदि आप संयुक्त राज्य के बाहर हैं, तो पृष्ठ पर जाएं https://hotpeachpages.net/ संसाधनों को आपके लिए आवश्यक प्रकार के समर्थन के अनुसार ढूंढने के लिए
  • छवि का शीर्षक प्यार अपने पति चरण 18
    3
    लगातार संवाद करें जब आपका पति कुछ ऐसा करता है जो आपकी भावनाओं को चोट पहुँचाता है, तो उसे बताओ जब आपको लगता है कि आप अपनी आवश्यकताओं की उपेक्षा करते हैं, तो उन्हें बताएं अगर आप उसे नहीं बताते हैं कि क्या हो रहा है, तो शायद वह कभी ध्यान नहीं देगा। जितना अधिक आप अपनी भावनाओं को दबाना चाहते हैं, उतना ही एक नाराजगी आपके पति की तरफ बढ़ जाएगी और आप उससे नफरत भी कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक प्यार अपने पति चरण 1 9
    4
    अपनी मुख्य चिंताओं के बारे में बात करें यदि आप वाकई गंभीर गलती करते हैं, जैसे विश्वासघाती हो, तो आपको उसके साथ बात करने के लिए बैठने की जरूरत है यहां तक ​​कि अगर यह कुछ छोटा है, जैसे कि आपके घरेलू कर्तव्यों को पूरा नहीं करना है, तो बैठकर और गलत बातों के बारे में बात करना और भविष्य में इसे एक साथ कैसे हल करना है, यह महत्वपूर्ण है।
  • कुछ मामलों में, जैसे बेवफाई, जवाब यह हो सकता है कि वे एक-दूसरे के लिए नहीं हैं और अगर वे शादी नहीं करेंगे तो वे बेहतर होंगे। हालांकि, कभी-कभी गंभीर समस्याएं हल हो सकती हैं। प्रत्येक स्थिति अलग है।
  • छवि का शीर्षक प्यार अपने पति चरण 20

    Video: पति को हमेशा कैसे बनायें अपना दीवाना सिर्फ यह करे - How to save your marriage life

    5
    जब आपका पति गलती करता है तो ट्रैक को रोकना बंद करो जब आपका पति कुछ ऐसा करता है जो आपको गुस्सा करता है, तो उसकी गलतियों की मानसिक सूची में उसे जोड़ न दें चीजों को याद न रखें, जब आप कुछ ऐसा करते हैं जो आपको परेशान करता है। यह उत्पादक नहीं है और केवल नकारात्मक भावनाओं की ओर जाता है इससे समस्याएं भी बड़ी हो सकती हैं जो वास्तव में हैं। इसके बजाय, छोटे, नगण्य समस्याओं पर बहस मत करो और बड़ी समस्याएं हल करें जब वे होते हैं
  • छवि का शीर्षक प्यार अपने पति चरण 21
    6
    एक वयस्क के रूप में रहें यहां तक ​​कि अगर आपका पति कभी-कभी बच्चे की तरह व्यवहार कर सकता है, तो उस स्तर पर न जाएं एक बच्चे की तरह अभिनय करना और अपनी भावनाओं को चोट पहुंचाने से आपको केवल उन चीजों का कारण बनना पड़ेगा जिन्हें आप पछताएंगे। समय के साथ आपको पता चल जाएगा कि आपके रिश्ते ने आपको एक ऐसे व्यक्ति को बना दिया है जिसे आप पसंद नहीं करते हैं, जो आपके पति के साथ समस्याएं पैदा करेगा।
  • किसी तर्क के दौरान उसे अपमान न करें या उसे अपमान न करें।
  • छोटी चीजें न करें जो आपको असुविधाजनक बनाती हैं उदाहरण के लिए, बर्तन धोने के लिए "भूल जाओ" जब तक कि उन्हें धोने की बारी न हो।
  • कभी भी ब्लैकमेल के रूप में सेक्स का उपयोग न करें यह एक बुरा विचार है
  • छवि का शीर्षक प्यार अपने पति चरण 22
    7
    अपनी ऊर्जा को एक उत्पादक गतिविधि पर केंद्रित करें जब आपको अपने पति के साथ समस्याएं आती हैं और आप बहुत गुस्से में हैं, तो सभी ऊर्जा को चैनल के लिए एक और अधिक उपयोगी तरीका ढूंढें। क्रोध में चिल्लाने या विस्फोट के बजाय, एक साथ काम करने और समाधान ढूंढने का प्रयास करें। उस क्रोध का उपयोग अपने संबंधों में एक महत्वपूर्ण बदलाव करने और इसके साथ निपटने के तरीके में करने के लिए करें, इसे अपनी शादी के लिए कुछ सकारात्मक बना दें। इस तरह, आपको न केवल सभी नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा पाने का एक रास्ता मिल जाएगा, लेकिन साथ ही आप अपने विवाह में उन समस्याओं का समाधान करेंगे जो आपके पास हैं।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि प्रेम सबसे महत्वपूर्ण बात है

    चेतावनी

    • यदि आपका पति आपको चोट पहुंचाए, तो मदद मांगो यदि आप अपने विरुद्ध हिंसक या हानिकारक कार्रवाई करते हैं, तो आपको अपने पति होने के साधारण तथ्य के लिए उसे प्यार रखना या उसकी रक्षा करना नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com