ekterya.com

अपने रिश्ते का काम कैसे करें अगर दोनों विपरीत बदलावों में काम करते हैं

कभी-कभी, आप और आपके साथी के पास नौकरी हो सकती है जहां उन्हें विपरीत बदलावों में काम करना पड़ता है। उदाहरण के लिए, कोई नर्स हो सकता है जो देर रात की पारी का काम करता है और उसी समय काम करता है कि उसके साथी दिन के दौरान अपने कार्यालय के काम से घर आते हैं। ऐसे संबंध में जहां आप अपने साथी की विपरीत दिशा में काम करते हैं, यह संभव है कि संचार और गुणवत्ता का समय आपके लिए मुश्किल होगा। हालांकि, अपने पार्टनर के साथ मजबूत रिश्ते बनाए रखने के कई तरीके हैं, भले ही उन बदलावों की परवाह किए बिना वे काम करते हैं अपने रिश्ते को जीवित रहने के लिए ले जा सकने वाले चरणों के बारे में अधिक जानने के लिए पढ़ना जारी रखें, जबकि दोनों विपरीत बदलावों में काम करते हैं।

चरणों

छवि का शीर्षक, अपने रिश्ते को बनाए रखें, जबकि कार्य निष्कासन बदलाव चरण 1
1
अपॉइंटमेंट शेड्यूल करें यदि उन्हें महत्वपूर्ण या गंभीर मुद्दों पर चर्चा करनी चाहिए। अक्सर, इन मुद्दों को आवश्यक है कि वे मानसिक रूप से सतर्क या भावनात्मक रूप से उपलब्ध हों उदाहरण के लिए, यदि आप महत्वपूर्ण मुद्दों पर स्पर्श करते हैं, जब आपका साथी काम से थका हुआ घर आता है, तो बातचीत में पूरी तरह भाग लेने के लिए उसे मानसिक ऊर्जा और स्पष्टता की कमी हो सकती है।
  • अपने प्रतिरक्षण जीवित रहें, जबकि काम के विपरीत बदलाव चरण 2

    Video: मिथुन राशि - कैसा होगा साल 2019? - Mithun Rashifal 2019

    2
    हर दिन अपने साथी के साथ कम से कम एक भोजन खाने के लिए समय निर्धारित करें दैनिक आधार पर कम से कम एक भोजन खाने से गुणवत्ता के समय को संचार और खर्च करने का एक आदर्श तरीका हो सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप रात की पारी पर काम करते हैं और सुबह 8 बजे घर पहुंचते हैं, तो अपना खाना खाएं "डिनर" अपने साथी के साथ, जब वह अपना काम शिफ्ट शुरू करने से पहले नाश्ता लेता है
  • अपने प्रतिरक्षा जीवित रहें, जबकि छवि विपरीत कदम बदलाव चरण 3
    3
    छुट्टी के दिन जमा करने और उन्हें एक साथ आनंद लेने के लिए अपने साथी के साथ काम करें। यद्यपि वे विपरीत बदलावों में काम करते हैं, आप और आपका पार्टनर एक समय से काम या छुट्टियों से आम समय पर शेड्यूल कर सकते हैं, ताकि वे एक साथ एक साथ खर्च किए जाने वाले गुणवत्ता के समय को अधिकतम कर सकें।



  • छवि का शीर्षक, अपने रिश्ते को जीवित रखें, जबकि कार्य निष्कासन बदलाव चरण 4
    4
    दिन भर में अक्सर संवाद करते रहें, जब दोनों जाग रहे हों। यद्यपि वे शारीरिक रूप से एक साथ समय व्यतीत करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, फिर भी वे पूरे दिन ईमेल, टेक्स्ट संदेश या एक-दूसरे के माध्यम से फोन कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप रात की पाली पर काम करते हैं, तो अपने आखिरी ब्रेक के दौरान अपने साथी को फोन करें, जब वह सिर्फ जाग गया और अपना दिन शुरू कर दिया
  • अपने रिश्ते को बनाए रखने का शीर्षक शीर्षक चित्र छवि चरण 5
    5
    घर के कामकाज समान रूप से विभाजित करें विशिष्ट कार्यों को निर्दिष्ट करके, वे यह सुनिश्चित करने की ज़िम्मेदारी मानते हैं कि कुछ कार्य पूरा होते हैं। यह उन तर्कों या शत्रुताओं को रोकने में भी मदद कर सकता है जो पूरा नहीं हुए हैं।
  • स्वीकार्य घंटे के दौरान कुछ कार्यों को पूरा करने में मदद करने के लिए एक व्यक्ति को भर्ती करने पर विचार करें, अगर आपके पार्टनर में उन्हें पूरा करने के लिए कौशल की कमी है उदाहरण के लिए, यदि आपके साथी को दिन के दौरान खाली समय मिलता है, लेकिन लॉन घास करने के लिए आवश्यक ज्ञान का अभाव है, ऐसा करने के लिए एक माली या लॉन केयर विशेषज्ञ को किराए पर लेना और लॉन घास उठाने पर परेशान पड़ोसी देशों से बचें जब आप मध्यरात्रि में घर आएं
  • छवि का शीर्षक, अपने रिश्ते को बनाए रखें, जबकि कार्य निष्कासन बदलाव चरण 6

    Video: पति-पत्नी के बीच शक का कारण kya aapko apne partner par shak hota he

    6
    मित्रों और परिवार के साथ समय व्यतीत करें जब आपके साथी अपने काम के कारण उपलब्ध नहीं हैं एक सामाजिक जीवन बनाए रखना आपके स्वास्थ्य और सामान्य भलाई के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है - यदि आपका साथी काम पर है, तो आपके मित्र और परिवार भी आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • Video: Capricorn November 2018 * Tarot Reading & Horoscopes * Subtítulos En Español

    युक्तियाँ

    • उन जगहों पर नोट्स छोड़ें जहां आपका पार्टनर उन्हें पूरे दिन मिल सकता है ताकि उसे पता हो कि आप उसके बारे में उनकी देखभाल करते हैं प्रेम नोट या कामुक नोट्स छोड़कर आप मजबूत और रोमांचक संबंध बनाए रखने में मदद कर सकते हैं, भले ही आप शारीरिक रूप से उपलब्ध न हों। उदाहरण के लिए, रेफ्रिजरेटर में रात के खाने के साथ नोट्स को छोड़ें या आपकी कार में उन्हें छोड़ दें।
    • यदि संभव हो, तो अपने बॉस से अपने शेड्यूल को बदलने के बारे में बात करें ताकि आप अपने दिन के अंत में कम से कम एक दिन अपने साथी के साथ खर्च कर सकें। उदाहरण के लिए, यदि आपके साझेदार शनिवार और रविवार को नि: शुल्क हैं, लेकिन आप सोमवार और मंगलवार को आराम करते हैं, तो उन्हें रविवार और सोमवार को मुफ्त में शेड्यूल बदलने के लिए कहें, ताकि आप अपने साथी के साथ कम से कम प्रत्येक रविवार को खर्च कर सकें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com