ekterya.com

कैसे एक टूटे दिल से बचें

एक टूटे हुए दिल को वास्तव में परेशानी और भारी अनुभव है। यद्यपि यह प्रतीत हो सकता है कि दुनिया जितनी तुम्हें पता है कि यह खत्म हो चुका है, इसका मतलब यह नहीं है कि आपका भविष्य चमकदार और प्रेम से भरा नहीं हो सकता। एक टूटे हुए दिल को दूर करने में समय लग सकता है, लेकिन हम आपको आश्वासन देते हैं कि आप अपने आप को फिर से महसूस करेंगे। इस बीच, कई चीजें हैं जो आप इसे ठीक करने में मदद कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

अपने टूटे दिल को स्वीकार करें
जीवित जीवित जीविका चरण 1
1
अपनी भावनाओं को दिखाएं विराम के बाद सभी प्रकार की भावनाओं को महसूस करना पूरी तरह से स्वाभाविक है, पूर्ण दुःख से क्रोध को अंधा करने के लिए यदि आप अचानक गहरी बातें महसूस करते हैं, तो उन्हें जाने दो, आप बाद में बेहतर महसूस करेंगे। हालांकि, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि इन भावनाओं को अपने अस्तित्व पर हावी करने की अनुमति देना अच्छा नहीं है। यदि आप दुखी महसूस करते हैं, तो उस भावना में खुद को विसर्जित कर दें, इसे अपने जीवन के साथ जारी रखें और फिर जारी रखें। दर्द को असंवेदनशील बनने की कोशिश या अपनी भावनाओं को शामिल करने की कोशिश करना आपके टूटे हुए दिल को आपके साथ बहुत अधिक समय तक रहने के लिए और आप अनावश्यक रूप से तनाव के कारण पैदा कर सकता है।
  • यह रोने पर भी लागू होता है यदि आप रोने की इच्छा महसूस करते हैं, तो उन्हें दबाने की कोशिश मत करो। बेशक, कई बार जब रो रही है तो स्थिति बहुत असुविधाजनक हो सकती है (उदाहरण के लिए काम पर, कक्षाओं के दौरान, सुपरमार्केट कतार में, आदि)। इन स्थितियों के दौरान, आपकी आस्तीन को कुछ युक्तियां बनाने में हमेशा अच्छा होता है रोना बंद करो.
  • जीवित जीवित जीवित जीवित चरण चरण 2
    2
    नकारात्मक विचारों को छोड़ दें जब आप एक ब्रेक का अनुभव करते हैं, तो आप महसूस कर सकते हैं जैसे हर कोई आपको दुखी करने का प्रयास कर रहा है या जैसे कि दुनिया अंधेरे और मित्रवत जगह थी। यह आपको याद दिलाना महत्वपूर्ण है कि यह सच नहीं है, ऐसे कई लोग हैं जो आपको प्यार करते हैं और दुनिया में अनुभव करने के लिए कई सुंदर चीजें हैं। अपने आप को नकारात्मक विचारों से मुक्त करने के लिए, उन चीज़ों पर ध्यान केंद्रित करें जिनसे आप प्यार करते हैं और अपने आप लोगों और चीजें हैं जो आपको खुश कर देते हैं। नकारात्मक विचारों से छुटकारा पाने के लिए ध्यान एक शानदार तरीका हो सकता है
  • यदि आपको लगता है कि आप एक नकारात्मक विचार पर हावी होना शुरू करते हैं, तो अपने विचारों को कुछ करने के लिए चैनल बनाएं जो आपको विचलित कर देते हैं और आपको शांत कर देते हैं। कुछ ताज़ी हवा में साँस लेने के लिए चलो, अपने सबसे अच्छे दोस्त को यह जानने के लिए कहें कि आज यह कैसे चला गया है या एक ऐसी योजना की योजना बनाएं जिससे आप काम करना चाहते हैं।
  • जीवित जीवित जीवित जीवित चरण चरण 3
    3
    आपसे क्या हो रहा है, इसके बारे में किसी से बात करें आपकी भावनाओं को स्पष्ट करना बहुत उपयोगी हो सकता है आपके साथ क्या हो रहा है, उसके बारे में एक परिवार के सदस्य, मित्र या चिकित्सक से बात करें ऐसा लगता है कि एक बाहरी पर्यवेक्षक आपकी भावनाओं को समझने में आपकी मदद कर सकता है और योजनाबद्ध योजना तैयार कर सकता है ताकि आपके टूटे दिल का सामना कर सकें।
  • जीवित जीवित जीवित जीवित चरण चरण 4
    4
    गोलमाल के लिए खुद को दोष मत करो जब कोई आप पर भरोसा करता है (जैसे आपके पूर्व) अचानक आपको दर्द होता है, तो इससे आप अपने खुद के मूल्य पर सवाल उठा सकते हैं। अपने आप को इन चीजों को महसूस करने की अनुमति न दें क्योंकि आप बहुत मूल्यवान हैं अपनी ताकत के बारे में याद रखें और जो चीजें आप अच्छे हैं या जो कृपया हैं उन चीजों के प्रति अपनी ऊर्जा पर ध्यान दें, जिससे आपको अपने बारे में अच्छा लगे। उस मिश्रित-सामग्री कलाकृति को समाप्त करें, जिस पर आप काम कर रहे हैं, एक महान पुस्तक पढ़ें या मैराथन के लिए प्रशिक्षण शुरू करें। ये बातें आपको याद रखेगी कि भले ही आपने दर्द का अनुभव किया है, आप अपने टूटे हुए दिल को दूर करने के लिए काफी मजबूत हैं।
  • जीवित जीवित जीवित चरण चरण 5
    5
    ऐसी गतिविधियां से बचें जो आपको अतीत को याद करती हैं। सामान्य तौर पर, अतीत के बारे में सोचने में बहुत समय बिताने का सबसे अच्छा होना चाहिए, विशेष रूप से ब्रेक के बाद इसका मतलब यह है कि आपको उन चीजों से बचना चाहिए जो आपके पिछले रिश्ते की याद दिलाएंगे, जिससे आपको बुरा लगेगा। उन चीजों की एक सूची बनाएं, जो आपको इस संबंध के बारे में सोचने और उनसे बचने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें। उदाहरण के लिए, आपके पूर्व के फेसबुक और इंस्टाग्राम पेज के आसपास लटकाए जाने से आपको भयानक लग रहा है, इसलिए इन गतिविधियों को "बुरी" चीजों की सूची में डाल दिया गया है।
  • यह भी एक अच्छा विचार है कि "आपका" गीत सुनने से बचें, दोनों के फोटो देखें, उन जगहों पर जाएं, जो आपके रिश्ते के लिए विशेष थे, और इसी तरह।
  • जीवित जीवित जीविका चरण 6
    6
    अपने आप को ख्याल रखना याद रखें. यद्यपि आप पूरे दिन सो सकते हैं, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने स्वास्थ्य को बनाए रखें। खाने के लिए याद रखें और कभी कभी एक छोटे से व्यायाम होता है, आपके serotonin के स्तर को बढ़ाने के जो बारी में खुश बनाता है आप महसूस करते हैं। खाओ आप करते हैं और कुछ आप इसे (आइसक्रीम, एक स्मूथी, एक चॉकलेट, गोभी के एक स्वादिष्ट सलाद, आप जो भी बहुत पसंद है) प्यार के साथ कम से कम एक बार एक स्वाद देने के लिए incentívate कर सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि यदि आप वास्तव में पसंद करते हैं तो एक ठंडी बीयर, एक शराब या एक स्वादिष्ट कॉकटेल है, तो आपको नशे में से बचना चाहिए। नशे में हो रही है और थोड़ा जंगली होकर अपने टूटे हुए दिल को सही तरह से मारना पड़ सकता है, लेकिन अब आपको आखिरी चीज की ज़रूरत है यह महसूस करना है कि आपने नियंत्रण खो दिया है। इसके अलावा, नशे में होकर नतीजा हो सकता है, बहुत से नशे में आँसू और एक भयानक हैंगओवर जो आपको पहले से ही महसूस किए जाने से भी बदतर महसूस कर देगा।
  • छवि का शीर्षक जीवित बचपन चरण चरण 7
    7
    प्यार और हँसी के साथ अपने आप को चारों ओर। यह संभव है कि जिस व्यक्ति को आपने सोचा कि आपसे प्यार करता था वह आपके जीवन से बाहर है, लेकिन आपके पास कई अन्य लोग हैं जो आपको अपना प्यार दिखाने के लिए सब कुछ छोड़कर छोड़ देंगे। अपने ब्रेक के बाद, अपने परिवार के साथ घर पर एक सप्ताहांत की योजना बनाएं, वे आपको सभी हग्स दे देंगे जो आपको चाहिए। अपने दोस्तों के साथ लड़कों या लड़कियों के लिए बाहर निकलने की योजना बनाएं, अपने भाई के साथ फिल्मों पर जाएं, संभावनाओं की सूची अतुलनीय है आराम करो, हँसते हैं और आपको लगता है कि वे आपको प्यार करते हैं।
  • एक टूटे हुए दिल निश्चित रूप से आपको अकेले रहने की आवश्यकता महसूस कर सकता है यह सच है, यह एकांत के क्षणों को प्रतिबिंबित और अपनी भावनाओं को रिहा करने के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन यह भी घर छोड़ने और लोगों को आप यह बुरा समय पर काबू पाने में मदद कर सकते देखने के लिए जाने के लिए एक प्रयास करना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक जीवित ब्रेन हार्ट चरण 8
    8

    Video: दिल जब से टूट गया | पंकज उधास | Salaami 1994 गीत | अयूब खान, रोशिनी जै्फेरी

    आपको पता होना चाहिए कि खराब दिन हो सकते हैं यदि आपको लगता है कि आप बेहतर कर रहे हैं, तो अपने आप से निराश मत हो और एक दिन आपको लगता है कि सुबह बस फिर से विराम हुआ। कुछ दिन दूसरों की तुलना में बेहतर होने जा रहे हैं अपने आप को डांट मत करो अगर आप दुखी महसूस करते हैं जब आप ठीक हो रहे हैं। टूटी दिल दुर्लभ चीजें हैं जो उन दिनों के लिए other- दिन नहीं भरते हैं जब आप उदास, गुस्सा आता है या बस अपने आप को उन चीजों महसूस करते हैं और फिर अपने जीवन के साथ पर मिलता है खो जाते हैं।
  • जीवित जीविका बचपन का दिल चरण 9
    9



    "पूर्व के खेल" से बचें इसके बारे में कोई संदेह नहीं है: उनका रिश्ता समाप्त हो गया। परवाह नहीं क्या बहाना आप खतरनाक के रूप में दे दी है "यह तुम नहीं है, लेकिन मैं" या क्लासिक "आप मेरे लिए बहुत अच्छा कर रहे हैं," संदेश एक ही है: जो व्यक्ति आप के साथ एक रिश्ते में होना करने के लिए नहीं होगा चाहते हैं। इसे पुनर्प्राप्त करने का प्रयास करने के लिए गेम के साथ अपना समय बर्बाद मत करो। उसे जलन महसूस या लगातार उनके रिश्ते को बचाने के लिए फोन बनाने की कोशिश करें आपके बहुमूल्य समय की हानि इस ऊर्जा स्थिति पर काबू पाने और फिर से शुरू करने के लिए उपयोग करता है।
  • भाग 2

    स्थिति पर काबू पाएं
    जीवित जीवित जीवित चित्र चरण 10
    1
    अपने पूर्व के साथ संपर्क कम करें हो सकता है कि आप पूरी तरह से अपने पूर्व से बच सकते हैं नहीं है (यदि आप उसके साथ स्कूल जाने या वे दोस्तों के एक ही समूह है तो), लेकिन आप और समय की राशि है जो आप उसके साथ संपर्क में खर्च को कम करना चाहिए कर सकते हैं। उसे आक्रामक निष्क्रिय पाठ संदेश न भेजें या उसे रोना कहें। किसी भी परिस्थिति में, कोई नहीं, जब आप नशे में अपने पूर्व कॉल करते हैं इन चीजों को करने से आपको केवल बुरा महसूस होगा सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपने पूर्व को देखने या उससे संपर्क करने से बचने का सबसे अच्छा प्रयास करते हैं
    • वैसे भी आप अगर वे एक ही कक्षा में कर रहे हैं, उदाहरण के लिए अपने पूर्व को देखने के लिए, है, तो यह दृष्टिकोण और एक थप्पड़ यह निपटने के लिए प्रलोभन करने के लिए देना नहीं है, उसे भीख आप के साथ वापस जाने के लिए या सिर्फ चिल्लाना "क्यों?"। बेहतर खुद को नियंत्रित करें और इसे अनदेखा करें या आगे की बातचीत के बिना जल्दी से बधाई। अपने पूर्व नोटिस को न दें कि यह आपको प्रभावित कर रहा है
  • जीवित जीवित जीवित तस्वीर चरण 11
    2
    आपके पूर्व के जीवन के बारे में "अपडेट" को अनदेखा करें दोनों वास्तविक जीवन और सामाजिक नेटवर्क में, यह आपके पूर्व "ब्लॉक" करने का समय है अपने दोस्तों से पूछें कि उन्हें न बताएं कि क्या उन्होंने उसके बारे में कुछ भी देखा या सुना। इसे फेसबुक पर अपने समाचार पृष्ठ से निकालें (या इसे अपने मित्रों से पूरी तरह से हटा दें) यह करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन लंबे समय में यह आपको बहुत अच्छा कर देगा
  • यदि आप अपने पूर्व के दोस्तों के एक समूह को साझा करते हैं, तो जितना संभव हो उतना उनके साथ समय बिताने की कोशिश करें। छोटे समूहों में अपने दोस्तों के साथ समय व्यतीत करें या लड़कों या लड़कियों के लिए कड़ाई से एक दिन का सुझाव दें लेकिन अपने दोस्तों से अपने पूर्व के साथ उनकी दोस्ती तोड़ने के लिए मत पूछो उन्हें एक अल्टीमेटम देकर हमेशा एक लड़ाई होगी जो कि लड़ाई के लायक नहीं है।
  • जीवित बचे हुए दिल चरण 12 का शीर्षक चित्र
    3
    नई गतिविधियों की कोशिश करें जैसा कि कहा जाता है "पुराना हो, नया आओ", अपने जीवन को जारी रखने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक कुछ नया करने की कोशिश करना है यह अपने लिए एक उज्ज्वल और जीवंत भविष्य बनाने का समय है क्या आप हमेशा डाइविंग की कोशिश करना चाहते हैं, लैक्रोस खेलो या खोदना? तो करो! एक स्पोर्ट्स टीम में शामिल हों या स्कूल या काम के बाद कक्षाओं के लिए साइन अप करें। न केवल आप कुछ नया अनुभव करेंगे, लेकिन आप उन नए लोगों से भी मिलेंगे जो आप करते हैं (और आपके पूर्व के बारे में भी नहीं सुना)।
  • छवि का शीर्षक जीवित बचपन चरण 13
    4
    उदास गाने और पनीर फिल्मों से बचें यह निश्चित रूप से देखने का समय नहीं है पहली बार एल डेरियो डी नोआ या रोमांटिक गाथागीतों के लिए एक स्वाद विकसित करने के लिए। उस संगीत को सुनो जो आपको उत्तेजित करता है और प्रेरित करता है, न कि दुखद गीतों की सूची जिसे आपने अपने ब्रेक के पहले दिनों के दौरान बनाया था। यह अजीब लग सकता है, लेकिन अपने पूर्व की याद दिलाने वाले गानों की एक ब्लैकलिस्ट बनाने से आपको अपने जीवन को जारी रखने में मदद मिल सकती है और आपको लगता है कि उदासी में अपने आप को डुबो देना बंद कर सकते हैं।
  • यह किसी भी प्रकार के मनोरंजन के लिए भी जाता है: फ़िल्में, पुस्तकें, काम, आदि। आपको शायद रोमांटिक या निंदा किए गए प्रेम के बारे में कुछ समय के लिए ब्लैकलिस्ट करना चाहिए।
  • जीवित जीवित जीविका चरण 14
    5
    Distráete दूसरों की मदद करना. दर्द पर काबू पाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक चीजों को परिप्रेक्ष्य में डाल कर है। अपनी समस्याओं के लिए पीड़ित होने के बजाय, दूसरों को उनकी सहायता करें शुरू होता है एक स्थानीय दान में स्वयंसेवक काम को करने के लिए, एक दोस्त है जो एक कठिन समय से गुजर रहा है या हो सकता है सिर्फ अपने सामान-पुनर्व्यवस्थित करने के लिए किसी के लिए कुछ करते हैं आपको पता कर देगा अपनी माँ की मदद फोन है कि, यहां तक ​​कि आप हालांकि उन्होंने दिल टूट चुका है, आपके पास एक अच्छा जीवन है
  • जीवित जीवित जीविका चरण 15
    6
    अपनी भावनाओं को छोड़ने के लिए व्यायाम करें. तनाव तनाव और उदासी को कम करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। जब आप व्यायाम करेंगे तो आप अपने सेरोटोनिन स्तरों को भी बढ़ा रहे हैं, जो बदले में आप खुश और अधिक आराम से महसूस करते हैं। एक व्यायाम दिनचर्या अनुसूची करें या "ज़ुम्बा" कक्षा में शामिल हों जो आप वर्षों से कोशिश करना चाहते थे।
  • जीवित जीविका बचपन दिल चरण 16
    7
    अपने पूर्व के प्रति अच्छी शुभकामनाएं अपने जीवन को प्राप्त करने के लिए आप सबसे महत्वपूर्ण कदमों में से एक ले सकते हैं, बस अपने पूर्व कल्याण की इच्छा करना है। आपको इसके सामने ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है, बस सोचो "मुझे उम्मीद है कि (आपके पूर्व का नाम) अच्छी तरह से चला जाता है।" आपको अपने दिल को तोड़ने के लिए उसे माफ करने की ज़रूरत नहीं है और आपको यह नहीं भूलना चाहिए कि इसके कारण आपने क्या किया। हालांकि, क्रोध और उदासी महसूस करना बंद करो जो आपके पूर्व कारण आपको एक अच्छा और बहुत ही स्वस्थ कदम आगे है।
  • अगर आपको लगता है कि अपने पूर्व के दोस्तों के साथ रहना महत्वपूर्ण है, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके पास उसके प्रति कोई रोमांटिक भावना नहीं है। अगर आप अभी भी अपने पेट में तितलियों को महसूस करते हैं या फिर आप उसके साथ वापस जाने के बारे में सोचते हैं, तो सबसे अच्छी बात यह है कि इस समय आप अपने दोस्त बनने की कोशिश नहीं करते हैं जब वे मित्र बन जाते हैं, तो आपको समझना चाहिए कि उनके संबंधों को याद किए बिना आप उनके साथ समय बिताने के लिए लगभग असंभव है - यह बुरा नहीं है, लेकिन आपको उन भावनाओं को आपकी दोस्ती (और कुछ और नहीं)
  • जीवित जीवित जीविका चरण 17
    8
    नई संभावनाओं के प्रति ग्रहणशील रहें. इसका मतलब यह नहीं कि आप एक नए रिश्ते तुरंत करने के लिए जल्दी करना चाहिए, विशेष रूप से अगर यह एक पलटाव रिश्ता है कि आप के लिए बहुत कुछ मतलब यह नहीं है लेकिन अन्य व्यक्ति को चोट पहुंचा सकते है। जब आप किसी को मिलते हैं जो एक नया रोमांटिक ब्याज बन सकता है, तब चीजों को धीमा कर लेना बेहतर होता है
  • Video: लड़के लड़कियाँ ब्रेकअप के दर्द से कैसे बाहर आये संदीप माहेश्वरी नवीनतम 2017 हिन्दी HD yout में से

    युक्तियाँ

    • याद रखें कि एक टूटे हुए दिल एक ही दिन में ठीक नहीं होता है इस प्रक्रिया को समय लगता है लेकिन किसी दिन आप अपने आप को फिर से महसूस करेंगे।
    • अपने आप को हर दिन याद रखें कि आप एक विशेष व्यक्ति हैं।
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com