ekterya.com

कैसे अपने बच्चे के साथ सुरक्षित रूप से इकट्ठा करने के लिए

सह-नींद, या परिवार के बिस्तर के रूप में भी जाना जाता है, में एक नवजात शिशु के साथ सोने के लिए बिस्तर में जगह साझा करना शामिल है यद्यपि यह दुनिया के कुछ हिस्सों में काफी आम है, विकसित देशों ने इस विचार का विरोध किया है - ऐसा इसलिए है क्योंकि नवजात शिशु के साथ सोते हुए एक बढ़ते जोखिम का तात्पर्य अचानक शिशु मृत्यु सिंड्रोम

. हालांकि, यह नींद खोने और अधिक प्रोत्साहित करने के बिना, सुरक्षित रूप से और उत्पादकता अपने नवजात शिशु के साथ सोने के लिए एक ही स्थान साझा करने के लिए संभव है दुद्ध निकालना.

चरणों

अपने बच्चे के साथ सह नींद सुरक्षित रूप से छवि चरण 1
1
अपने बच्चे को स्तनपान दे दो माताओं जो अपने बच्चों को खिलाने में अपने बच्चों के बारे में ज्यादा जानकारी रखते हैं, जबकि बिस्तर साझा करते हैं इसके अलावा, स्तनपान कर रहे बच्चों को माता की छाती में सहज रूप से फिट बैठते हैं, जबकि वे सोते हैं, माता की तकिया से दूर रहती हैं।
  • छवि शीर्षक के साथ सह नींद सुरक्षित रूप से अपने बच्चे चरण 2
    2
    मजबूती से पर्याप्त सोने के लिए सतह का उपयोग करें यह एक बच्चे के साथ सोने का पानी, पंख बिस्तर या अन्य सतह पर सोना सुरक्षित नहीं है जो बहुत नरम है।
  • छवि का शीर्षक सह नींद सुरक्षित रूप से अपने बच्चे के साथ चरण 3
    3
    बड़ा सोचो आदर्श राजा आकार बिस्तर का उपयोग करना है, इसलिए यह सबसे अच्छा है कि आप उस पैसे का निवेश करते हैं जो आपने एक में खर्च किया होता पालना और आप एक फर्म किंग आकार बिस्तर खरीदते हैं। हालांकि, यदि आप अपने बच्चे के साथ सुरक्षित रूप से सोते हैं, तो बिस्तर का कोई भी आकार ठीक हो जाएगा।
  • छवि का शीर्षक सह नींद से सुरक्षित रूप से अपने बच्चे के चरण 4
    4

    Video: प्रथम विश्व युद्ध का अनोखा दिन जब हथियार डाल कर

    सुनिश्चित करें कि शीट तंग हैं और अपने बिस्तर पर फैल गई हैं यदि आपकी चादरें काफी ढीली हैं, तो आप किसी भी दुकान के बिस्तर अनुभाग में लोचदार "बिस्तर शीट क्लिप" खरीद सकते हैं।
  • अपने बच्चे के साथ सह नींद से सुरक्षित रूप से छवि चरण 5
    5
    अपने बिस्तर से निकालें तकिए, कंबल, कंबल और सजावटी तकिए, साथ ही भरवां जानवरों। आप वास्तव में क्या जरूरत के साथ अकेले रहना
  • अपने बच्चे के साथ सह नींद से सुरक्षित रूप से छवि चरण 6
    6
    अपने बच्चे के करीब रहें बच्चा माँ और बिस्तर या दीवार के रेलिंग के बीच सुरक्षित है माताओं को आमतौर पर पता है कि बच्चा कहाँ है, यहां तक ​​कि जब वे सोते हैं, जबकि जोड़े और बड़े बच्चे एक ही अंतर्ज्ञान नहीं दिखाते हैं
  • छवि का शीर्षक सह नींद सुरक्षित रूप से अपने बच्चे के साथ कदम 7



    7

    Video: DIY Bee Pencil Toppers | Crafts for Kids

    रिक्त स्थान के साथ सावधान रहें बिस्तर रेलिंग या दीवार से जुड़ा होना चाहिए अच्छी तरह से लुढ़का तकिए या शीट रखें, अगर बिस्तर में कुछ खाली जगह है। याद करते हैं कि एक रेलिंग, जो एक बड़े बच्चे को बिस्तर से बाहर रोल नहीं होगा को रोकने के लिए बनाया गया है, है ना सुरक्षित Infante के लिए हो सकता है के रूप में इस में काफी छोटा है, तो रेलिंग लिए खतरा बन सकता है फंसाने का
  • छवि का शीर्षक सह नींद से सुरक्षित रूप से अपने बच्चे के चरण 8
    8
    बच्चे को उसकी पीठ पर सो जाओ कोई बात नहीं जहां बच्चे सोता है, वह हमेशा उसकी पीठ पर होना चाहिए
  • छवि का शीर्षक सह नींद से सुरक्षित रूप से अपने बच्चे के चरण 9
    9

    Video: Ми-Ми-Мишки Игра Мультик Мишки обучающие игры для детей с Кешой Лисичкой Тучкой серия планшет 2017

    Video: 30 полезных автотоваров с Aliexpress, которые упростят жизнь любому автовладельцу / Алиэкспресс 2018

    अपने बिस्तर की ऊंचाई कम करें जब बच्चा बिस्तर से बाहर निकलने के लिए काफी बड़ा होता है, तो यह सबसे अधिक संभावना है कि बिस्तर के फ्रेम को हटा दें और फर्श पर अपना गद्दे रखें, किसी भी गिरावट के मामले में। उसे सिखाओ आपका बच्चा पहले बिस्तर से निकलता है, जैसे कि वे सीढ़ियों से नीचे जा रहे थे।
  • अपने बच्चे के साथ सह नींद सुरक्षित रूप से शीर्षक 10 छवि
    10
    झटका उड़ाते हैं अपने कमरे के एक किसी न किसी मंजिल है, तो बिस्तर के बगल में एक नरम कालीन जगह है और इस के अंत में आकस्मिक गिर तकिया के लिए।
  • इमेज का शीर्षक सह नींद सुरक्षित रूप से अपने बच्चे के साथ चरण 11
    11
    यदि आप धूम्रपान करते हैं, तो इसे बंद करो अध्ययन बताते हैं कि शिशुओं में मौत का आकस्मिक मौत होने से शिशु मृत्यु धूम्रपान करने वालों के साथ सोती है। यदि आप धूम्रपान करते हैं, तो यह सिफारिश नहीं की जाती कि आप अपने बच्चे के साथ सोएं
  • युक्तियाँ

    • बच्चे को परतों में कपड़े पहनो, जैसे लंबी आस्तीन और गर्म नींद की थैली, और इसे बिस्तर पर रखें। अपने बच्चे के तापमान को बहुत गरम होने से रखने के लिए उसे जांचें याद रखें कि मां और शिशु शरीर में गर्मी करते हैं, जब वे एक साथ सोते हैं, इसलिए मां के लिए एक आरामदायक अलमारी भी बच्चे के लिए आरामदायक होगी।
    • यदि आप अपने बिस्तर में बच्चे के साथ सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं, तो "आर्म की पहुंच" या "एम्बी बिस्तर" की तरह एक पोर्टेबल बिस्तर खरीदें या अपने बेडरूम में बच्चे की पालना डाल दें इस तरह, सह-नींद से दोनों माँ और बच्चे को लाभ हो सकता है। खुले रेल में से एक के साथ अपने बिस्तर के बगल में एक पालना रखकर कोई सुरक्षित विकल्प नहीं है, क्योंकि यह बच्चे को फंसाने या गला घोंटने के जोखिम में डालता है।
    • जैसे-जैसे बच्चा बढ़ता है, आप बिस्तर के बीच में सुरक्षित रूप से सो सकते हैं, जब तक आपका साथी या बड़े बच्चे उसकी उपस्थिति महसूस नहीं कर पा रहे हैं और उसे क्रश नहीं कर सकते।
    • अपने बच्चे को बिस्तर और दीवार के बीच के स्थान में फंसने से बचाने के लिए एक सस्ती तरीका यह है कि उस स्थान में मजबूती से एक तकिया रखो जिससे कि खुले भाग स्पर्श के लिए मजबूती हो।
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने पूरे बेडरूम को जैसे ही बच्चे को क्रॉल करना शुरू कर देते हैं, अनुकूल करें, ताकि वह बिस्तर से निकल सके और आप आराम कर सकें। बेडरूम के दरवाज़े बंद करें या बार का उपयोग करें ताकि बच्चे कमरे को नहीं छोड़ सकें।
    • यात्रा करते समय, आदर्श रूप से बच्चे को बंद रखने के लिए सो बैग का उपयोग करना है। उन्हें फर्श पर बेबुनियाद का उपयोग करें और सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने फर्म गद्दे की तुलना में अधिक भरना नहीं है - अन्यथा घुटन का अधिक खतरा है।

    चेतावनी

    • अगर आपके पास सो एपनिया जैसी बीमारी है, जो आपको आसानी से महसूस करने से रोकती है, तो अपने बच्चे के साथ सोएं न।
    • अपने बच्चे के साथ सोने अगर तुम ड्रग्स या शराब के प्रभाव से बचाता है कि आप अपने पक्ष में अपने बच्चे की उपस्थिति महसूस किया जा रहा है मत करो।
    • अपने बच्चे के साथ अपने बच्चे की उपस्थिति को महसूस करने के लिए यदि आप बहुत थके हुए या बीमार हैं तो अपने बच्चे के साथ सोएं न।
    • जो कपड़ों बहुत ढीले हैं या अपने बच्चों के लिए असुरक्षित हो सकते हैं, उन्हें न पहनें आपके साथी के साथ भी यही
    • मत अन्य बच्चों के अपने बच्चे के बगल में सो जब बड़े बच्चों एक साथ बिस्तर का हिस्सा है क्योंकि वे आम तौर पर बिस्तर भी अचानक शिशु मृत्यु सिंड्रोम की घटनाओं में नाटकीय रूप से वृद्धि हुई है में बच्चे की उपस्थिति महसूस नहीं करते शिशु।
    • अनुसंधान से पता चलता है कि जब एक त्रासदी होती है, तो यह आम तौर पर होता है क्योंकि एक विशेष "सुरक्षित नींद" प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया था। यह स्थिति उनकी पीठ पर सोने के लिए में किसी भी चीज से अधिक करने के लिए है: "अनुसंधान दिखाया है कि बच्चों को अपनी पीठ पर सो करने के लिए उपयोग किया जाता है, लेकिन अचानक चेहरा नीचे रखा गया है, अचानक शिशु मृत्यु सिंड्रोम का खतरा का सामना । 0.56 ओर सोने की स्थिति में प्रति 1000 6.9 करने के लिए प्रति 1000 जीवित जन्मों से होने वाली मौतों और सोने की स्थिति में 8.2 उल्टा की मानक दर से जोखिम कारक बढ़ जाती है।
    • यदि आपका कमरा आपके बच्चे की सुरक्षा के लिए अनुकूल नहीं है, नहीं उसे बिस्तर से बाहर निकलने दो, जब तक कि आप उसके साथ उठ न जाएं
    • अपने बच्चे को कंबल के साथ लपेटें जब तक आप उसके साथ सोते हैं आपकी बाहों को मुक्त होना चाहिए ताकि आप अपने पक्ष के अनुसार बेहतर महसूस कर सकें।
    • आम धारणा के विपरीत, माताओं को मोटापे से ग्रस्त हैं सुरक्षित रूप से अपने बच्चों के साथ सो सकते हैं, वे बुनियादी सुरक्षा दिशा निर्देशों का पालन और कोई स्वास्थ्य समस्याओं है कि उन्हें आसानी से जगाने के लिए रोकने के लिए है प्रदान की है।
    • यदि आप धूम्रपान करते हैं, तो अपने बच्चे के साथ सो नहींें अचानक शिशु मृत्यु सिंड्रोम का जोखिम उन लोगों के मुकाबले तीन गुना अधिक है जो धूम्रपान नहीं करते।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • शीट जो तंग और विस्तारित हैं, शायद आपको लोचदार चादरों के लिए फास्टनरों की आवश्यकता होती है।
    • फर्म गद्दा
    • नींदवियर जो माँ और बच्चे के लिए काफी गर्म है, ताकि बिस्तर पर कोई कंबल की आवश्यकता न हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com