ekterya.com

अपने परिवार की सांस्कृतिक विरासत को कैसे मनाया जाए

आपके परिवार की सांस्कृतिक विरासत आपके मूल को दर्शाती है। उदाहरण के लिए, आप जर्मन, चीनी या केन्याई वंश के हो सकते हैं। यह संभावना है कि आपकी सांस्कृतिक विरासत में केवल एक संस्कृति शामिल नहीं है, क्योंकि वंश अक्सर संस्कृतियों का मिश्रण होता है। अपने परिवार की सांस्कृतिक विरासत का जश्न मनाने के लिए, इसके बारे में जानें, इसमें शामिल हो जाएं और इसके साथ संबंधित चीजें करें

चरणों

भाग 1
अपनी सांस्कृतिक विरासत का भोजन खाएं

अपने आहार के लिए अधिक उत्पाद जोड़ें शीर्षक 17 शीर्षक चित्र
1

Video: ‘मोहनजोदड़ो’ से जुड़े 16 ग़ज़ब रोचक तथ्य Mohenjo Daro in Hindi

पारंपरिक या स्थानीय व्यंजन तैयार करने के लिए जानें अपने परिवार की सांस्कृतिक विरासत से संबंधित परंपरागत या क्षेत्रीय व्यंजनों को पाक करना संस्कृति में विसर्जित करने का एक मजेदार तरीका है। किसी रसोई की किताब से बुनियादी व्यंजनों को तैयार करना शुरू करें या इंटरनेट पर प्रामाणिक व्यंजनों की तलाश करें। यदि संभव हो, तो पकवान तैयार करने के लिए अपने रिश्तेदारों के लिए रसोई में व्यंजनों, सलाह या सहायता के लिए पूछें।
  • अधिक पारिवारिक उन्मुख कदम 10 शीर्षक वाला चित्र
    2
    परिवार के रात्रिभोज को व्यवस्थित करें अपनी सांस्कृतिक विरासत के व्यंजन तैयार करने और साझा करने के लिए अपने परिवार को इकट्ठा करें। बच्चों और वयस्कों को भोजन पकाने और तैयार करने में मदद मिल सकती है, जो कि हर किसी को आपके शहर की सांस्कृतिक परंपराओं के बारे में थोड़ा अधिक जानने की इजाजत देगी। इस प्रकार के रात्रिभोज को अपने परिवार के लिए एक सामान्य गतिविधि बनाएं या अपने विस्तारित परिवार को बड़े पैमाने पर अधिक विस्तृत उत्सव बनाने के लिए आमंत्रित करें।
  • ओपन ए रेटेलर स्टेप 3 नामक छवि
    3
    एक रेस्तरां पर जाएं घर के बाहर एक गतिविधि को व्यवस्थित करें जहां आप अपने सांस्कृतिक विरासत के भोजन के लिए एक रेस्तरां में भोजन करेंगे। एक स्थानीय रेस्तरां खोजें जो प्रामाणिक व्यंजन तैयार करता है और जो आपके देश या क्षेत्र की कला, संगीत और भाषा का प्रतिनिधित्व करता है। इंटरनेट पर रेस्तरां के बारे में समीक्षा पढ़ें ताकि आपको एक बेहतर विचार मिलेगा कि आपको प्रामाणिक, घर का बना खाना कहाँ मिलेगा।
  • उदाहरण के लिए, एक इतालवी रेस्तरां पर जाएं जो होममेड पास्ता और एक लकड़ी से निकाल दिया ओवन में बने पिज्जा की सेवा करता है।
  • भाग 2
    शिल्प बनाओ

    सजाने के लिए आपकी नोटबुक चरण 11
    1
    कटौती का एक परिवार एल्बम बनाओ शिल्प को परिवार की सांस्कृतिक विरासत का जश्न मनाने के लिए करें एक स्क्रैपबुक बनाना. सामान, जैसे स्टिकर, धनुष और चमक के साथ पृष्ठों को सजाने के लिए। इसके अलावा, पाठ लिखने के लिए कस्टम फोंट का उपयोग करें। फिर, दस्तावेज जोड़ें, जैसे फोटो, जन्म प्रमाणपत्र, शादी के प्रमाण पत्र और कोई अन्य महत्वपूर्ण ऐतिहासिक आइटम
    • आप कुछ वेब पृष्ठों पर आपके लिए बनाई गई स्क्रैपबुक का भुगतान भी कर सकते हैं।
  • मेक ए सॉक पप्पेट 13
    2
    पारंपरिक शिल्प करो शिल्प या अपनी सांस्कृतिक विरासत की सजावट के लिए देखो और उन्हें निजीकृत। आज की डिजिटल युग में, पीढ़ी से पीढ़ी तक पारित किए जाने की बजाय पारम्परिक कौशल एक तरफ रखे जा रहे हैं। आपको अपने सांस्कृतिक विरासत से शिल्प दिखाने के लिए एक पुराने रिश्तेदार से पूछें या ऐसी किसी पुस्तक या वेबसाइट की तलाश करें जो प्रक्रिया में आपकी मदद करेगी।
  • इमेज शीर्षक से जश्न मना रमादान चरण 16
    3
    सांस्कृतिक वस्तुओं के साथ सजाने के लिए। पारंपरिक वस्तुओं के साथ अपने घर या कार्यक्षेत्र को सजाते हुए अपनी सांस्कृतिक विरासत का जश्न मनाएं। आपकी संस्कृति या पारंपरिक सजावटी वस्तुओं का कलात्मक काम आपके कमरे को उजागर करेगा और अपने मूल को उजागर करेगा। विचारों के लिए अपने परिवार से पूछें या उन चीज़ों के लिए ऑनलाइन खोज करें जो आपकी सजावट को बेहतर बनाता है
  • उदाहरण के लिए, यदि आप आयरिश या स्कॉटिश मूल के हैं, तो आप अपने स्थान को पारंपरिक गाँठ डिजाइनों के साथ सजा सकते हैं।
  • भाग 3
    अपने परिवार की सांस्कृतिक विरासत से संबंधित गतिविधियां

    इमेज शीर्षक जिसमें अफ्रीकी अमेरिकी इतिहास का शीर्षक चरण 11
    1
    भाषा सीखिए यदि आप अपने पूर्वजों की भाषा नहीं बोलते हैं, तो यह सीखना आपकी सांस्कृतिक विरासत को मनाने का एक शानदार तरीका है। अपने स्कूल, सांस्कृतिक केंद्र या स्थानीय सामुदायिक विश्वविद्यालय के भाषा पाठ्यक्रमों में प्रवेश करें। आप मुफ्त ऑनलाइन पाठ्यक्रमों की खोज भी कर सकते हैं और अपने सेल फोन पर भाषाओं सीख सकते हैं (उदाहरण के लिए, डुओलिंगो)।
    • अपने दोस्तों या परिवार के सदस्यों से पूछें जो मदद के लिए अपने पूर्वजों की भाषा बोलते हैं
  • एक सफल मुस्लिम पत्नी चरण 13 के शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: Lalitpur live 28-09-16 headline

    एक विशिष्ट पोशाक पहनें पारिवारिक सांस्कृतिक विरासत की पारंपरिक पोशाक पहने हुए सांस्कृतिक अभिमान और पहचान को प्रदर्शित करने का एक शानदार तरीका है। अपने रिश्तेदारों से पूछना शुरू करें कि उनके पास एक कॉस्टयूम या पोशाक है जो आप उपयोग कर सकते हैं, या किसी ऐसी जगह के लिए इंटरनेट खोज सकते हैं जहां आप एक खरीद या किराए पर ले सकते हैं अगर आप सिलाई से प्यार करते हैं, तो आप अपने स्वयं के वस्त्र बनाने के लिए इंटरनेट को खोज सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप स्कॉटिश मूल के हैं, तो आप एक विशेष रूप से एक महत्वपूर्ण घटना के लिए, जैसे कि शादी के लिए किराया या खरीद सकते हैं
  • इमेज शीर्षक से जश्न मना रमजान चरण 10
    3



    हाइकिंग जाओ यदि आपके रिश्तेदारों की जगह आपके पास रहने वाली जगह के पास की यादें हैं, तो उन्हें उन जगहों पर ले जाने के लिए कहें, जहां वे बड़े हुए और चले गए। यदि आपके परिवार में आपके रहने वाले स्थान के पास अपनी निजी सांस्कृतिक विरासत की यादें नहीं हैं, तो उन जगहों के लिए देखो जो आपकी संस्कृति की याद दिलाते हैं यदि आपके पास पर्याप्त धन है, तो उस क्षेत्र की यात्रा की योजना बनाएं जहां से आपके पूर्वजों के आने के लिए आप अपनी सांस्कृतिक विरासत की जड़ों का पूरी तरह अनुभव कर सकते हैं।
  • अपने पूर्वजों के गृहनगर में जाना बहुत महंगा हो सकता है, खासकर यदि आप जहां से रहते हैं, वहां से बहुत दूर हैं। इसलिए, यात्रा के महीने या एक साल पहले की योजना बनाएं
  • अपनी अंतर्ज्ञान चरण 7 बुलेट 2 का पालन करें
    4
    पार्टी की योजना बनाएं आपके द्वारा किए गए सभी कड़ी मेहनत और अनुसंधान के बाद, परिवार की सांस्कृतिक विरासत को पूरा करने का सबसे अच्छा तरीका एक पार्टी का आयोजन कर रहा है। आपको कम से कम एक महीने का प्लान अग्रिम में शुरू करना होगा और आमंत्रण को उपयुक्त के रूप में भेजना होगा। संगीत, खाना पकाने, विशिष्ट वेशभूषा और अपने परिवार की सांस्कृतिक विरासत की भावना साझा करने के लिए अपने मित्रों और परिवार को आमंत्रित करें।
  • भाग 4
    अपने परिवार की सांस्कृतिक विरासत के बारे में जानें

    हेल ​​परिवार घाव चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी जांच लें परिवार का पेड़ अगर आपके परिवार के पास पहले से ही एक परिवार का पेड़ है, तो इसे समीक्षा करने के लिए अपना समय लें। अपने परिवार के सदस्यों से पारिवारिक पेड़ के लोगों के बारे में पूछें जो आप नहीं जानते हैं और उनके जीवन में महत्वपूर्ण घटनाएं (जैसे विवाह और जन्म) जो इसे आकार देते हैं यदि आपके पास कोई परिवार का पेड़ नहीं है, तो एक (अकेले या अपने रिश्तेदारों की सहायता से) जानकारी और तस्वीरें इकट्ठा करें वंशावली परियोजना में शामिल होने, पूर्वजों की वेबसाइट पर जाकर या अपने पूर्वजों के बारे में आपको सटीक तरीके से सूचित करने के लिए डीएनए परीक्षण करने से अपने पूर्वजों का पता लगाएं।
    • परिवार के पेड़ को बनाने के लिए, एक पेड़ खींचना और परिवार के प्रत्येक सदस्य के लिए एक शाखा का विस्तार करना। फिर, संबंधित शाखा पर उनके नाम और तस्वीरें रखें
  • छवि जिसका नाम आपके जन्मदिन के लिए चरण 4 में निर्धारित है
    2
    अपने परिवार के पेड़ में प्रतिनिधित्व संस्कृति की जांच करें अपने परिवार के पेड़ में प्रदर्शित संस्कृतियों के बारे में जानने के बाद, उनके बारे में और जानें। आप जिन संस्कृतियों से आते हैं, उनमें से बहुत पहले या पिछले पिछले ज्ञान के साथ जांच करना शुरू कर सकते हैं। इंटरनेट पर या स्थानीय पुस्तकालय में आपकी संस्कृति के इतिहास, धर्म, पोशाक, शिष्टाचार और त्योहारों के बारे में जानकारी पाएं।
  • चेक राशि चक्र साइन संगतता कदम 11 शीर्षक छवि
    3
    अपने रिश्तेदारों से बात करें पूर्वजों के बारे में अपने रिश्तेदारों से बात करें वे याद करते हैं उन्हें अपने परिवार के सदस्यों के बारे में यादें साझा करने के लिए कहें। आप परिवार के सदस्यों के देश में जहां वे वर्तमान में जीने के लिए चले गए हैं, तो उन्हें अपने मूल देश के बारे में यादें और जानकारी साझा करने के लिए पूछना।
  • अपने परिवार के सदस्यों से उन जगहों के बारे में पूछें, जो वे बड़े हुए, वे किस प्रकार के खाद्य पदार्थों को तैयार या तैयार किए, उन्होंने जो उत्सव मनाया, और उन परंपराओं का पालन किया जो उन्होंने किया या अभ्यास किया।
  • रंडी डे चरण 6 पर टॉगलर्स मनोरंजन रखने वाले शीर्षक वाला चित्र
    4
    पुराने फोटो देखें अपने परिवार के सदस्यों की तस्वीरें ले लो इसके अलावा अपने रिश्तेदारों को अपनी पुरानी तस्वीरें ले जाने के लिए कहें। उन्हें साझा करें और उनके बारे में बात करें। उन तस्वीरों में लोगों के बारे में उनसे पूछें जिन्हें आप नहीं पहचानते हैं यदि तस्वीर क्रम में नहीं हैं, तो उन्हें एक फोटो एलबम के अंदर रखें ताकि दूसरे लोग उन्हें भविष्य में देख सकें।
  • आप एक डिजिटल एल्बम बनाने के लिए फ़ोटो भी स्कैन कर सकते हैं।
  • एक जीवन साथी के मृत्यु के बाद जीविका चरण 1
    5
    कब्रिस्तान पर जाएँ मृतक परिवार के सदस्यों की कब्रों को देखकर रोगी लग सकता है, लेकिन यह आपके परिवार के इतिहास का एक हिस्सा पहले से देखने का एक अच्छा तरीका है। यदि आप जानते हैं कि आपके पूर्वजों की कब्रों को कहाँ बताए, तो उन्हें अपने परिवार के साथ मिलें। उनकी तस्वीरें ले लीजिए, उन्हें प्रतिलेखित करें और उन्हें भविष्य की पीढ़ियों के लिए दस्तावेज दें।
  • भाग 5
    अपने परिवार की संस्कृति और इतिहास के बारे में जानें

    अफ्रीकी अमेरिकी इतिहास के बारे में सिखाओ छवि शीर्षक चरण 7
    1
    वंशावली समाज में शामिल हों वंशावली समाज उनके मूल के बारे में शोध और सीखने में रुचि रखने वाले लोगों से बना है। अपने क्षेत्र में वंशावली समाज की खोज करें और सदस्य बनें। एक वंशावली समाज आपके परिवार के इतिहास के बारे में अधिक जानने और दूसरों के साथ साझा करने के लिए एक उत्कृष्ट स्थान है।
  • इमेज शीर्षक से जश्न मना रमादान चरण 12
    2
    अपनी संस्कृति को साझा करने वाले अन्य लोगों के साथ संवाद करें यदि आप अपने परिवार के बाहर के लोगों को नहीं जानते हैं, जिनके साथ आप अपनी सांस्कृतिक विरासत को साझा करते हैं, स्कूल या लोगों के साथ संवाद करते हैं जो आपके पास एक ही सांस्कृतिक वातावरण है। अपने क्षेत्र में क्लब, संघों या समूहों के लिए खोज करें जो आपकी संस्कृति का जश्न मनाते हैं। आप अपने समुदाय के लोगों से पूछ सकते हैं कि क्या वे अपने परिवार के कुछ इतिहास को साझा करना चाहते हैं।
  • चित्र का उपयोग करें एक ब्लॉग फॉर बिज़नेस चरण 10
    3
    सामाजिक नेटवर्क पर अपने निष्कर्षों को साझा करें सामाजिक नेटवर्क, यदि सही तरीके से उपयोग किया जाता है, तो महत्वपूर्ण चीज़ों को साझा करने और दुनिया के साथ जुड़ने के लिए एक बेहतरीन टूल है। वे आपकी सांस्कृतिक विरासत का जश्न मनाने के लिए एक अच्छा उपकरण भी हैं। अपने परिवार के सदस्यों के साथ संवाद करें जिनके साथ आप अक्सर सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से बातचीत नहीं करते। अपने संपर्कों और परिवार के साथ साझा करने के लिए सामाजिक नेटवर्क पर अपने परिवार की तस्वीरें अपलोड करें आप अपने परिवार की विरासत के बारे में सोशल नेटवर्क पर फोटो एलबम भी बना सकते हैं।
  • यदि आप जीवित रहने वाले रिश्तेदारों की तस्वीरें साझा करने जा रहे हैं, तो उनको प्रकाशित करने से पहले उन्हें अनुमति के लिए पूछें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com