ekterya.com

ब्लैक होने पर गर्व होना कैसे

रंगीन त्वचा वाले लोग अक्सर कठोर आलोचना और अनुचित रूढ़िवादी रेंज के अधीन होते हैं। स्टिरियोटाइप के इस त्वरित निर्धारण का साक्षात्कार वास्तव में काले लोगों को स्वयं को घृणा कर सकता है कि वह क्या है, इसके लिए वे खुद को घृणा करते हैं। यदि आप अपने आप पर गर्व करने में कठिनाइयां हैं, तो आप केवल एक ही नहीं हैं अपनी त्वचा के रंग के लिए गर्व की भावना हासिल करना सीखें और यह सब कुछ उस पर निर्भर करता है।

चरणों

विधि 1
आप क्या कर रहे हैं प्यार करो

Be Proud to Be Black Step 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपनी उपस्थिति से परे व्यक्तिगत गुणों को स्वीकार करें व्यक्तित्व लक्षण या निजी शक्तियों को ढूंढें जो आप के बारे में पसंद करते हैं। अपने आप को उनके लिए श्रेय दें आपके पास एक व्यक्ति के रूप में अंतर्निहित मूल्य है, और आपको अपनी सभी चीजों को उजागर करना शुरू करना होगा। बेशक, यह अपनी त्वचा का रंग भी शामिल है, लेकिन यह भी इस तरह के जिस तरह से आप लोगों का इलाज, अपनी बुद्धि, अपने लक्ष्यों और अपने मूल्यों और विश्वासों के रूप में कम ध्यान देने योग्य सुविधाएं,।
  • बेशक, काले होने के नाते आप का एक बड़ा हिस्सा है, लेकिन यह केवल एक चीज नहीं है और शायद यह सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा नहीं है-यह आपके ऊपर है। अपने स्वरूप से संबंधित सुविधाओं को छोड़कर, आप अपने बारे में जो कुछ भी आनंद लेते हैं उसकी एक सूची बनाएं
  • आपकी सूची में दृढ़ता, करुणा, सहानुभूति, बुद्धि, दया या कड़ी मेहनत करने की क्षमता जैसे गुण शामिल हो सकते हैं। अपनी कार के दर्शकों में इस सूची को ठीक करें या इसे नोटबुक में जोड़ें या जो भी आप दैनिक आधार पर देखते हैं समय पर अपने सभी उत्कृष्ट गुणों को नियमित रूप से मनन करने के लिए समय निकालें।
  • Be Proud to Be Black चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी खुद की शर्तों के अनुसार सौंदर्य को परिभाषित करें। अब जब कि आपने पहचाना है कि आपकी विशेषताओं में से आप एक महान और बहुमूल्य व्यक्ति बनाते हैं, दौड़ की परवाह किए बिना, अपने शारीरिक स्वरूप के बारे में सोचें। शायद आप उस क्षेत्र में उठाए गए थे जहां काले सौंदर्य को इस तरह मान्यता नहीं मिली थी। शायद आपने अपने आप को "दूसरा विकल्प" के रूप में देखना शुरू कर दिया है, जैसे कि टीवी पर या पत्रिकाओं में प्रस्तुत की गई तुलना में आपकी खुद की उपस्थिति अस्वीकार्य है।
  • यदि आप समाज के लिए अपने कानों को बंद कर सकते हैं, तो आप वास्तव में आपकी त्वचा के रंग और अन्य भौतिक विशेषताओं के बारे में क्या सोचेंगे?
  • जाओ और दर्पण के सामने खड़े हो जाओ। अपने प्रतिबिंब को देखो अपने बारे में आपके विचारों पर ध्यान दें क्या वे समझदार या महत्वपूर्ण हैं? उन्हें रोकने की कोशिश करें और अपने आप को एक माँ या प्रेमी के लेंस के माध्यम से देखें। यह व्यक्ति आपकी उपस्थिति के बारे में क्या कहता है?
  • जब आप अपनी उपस्थिति की जांच करते हैं, तो उस भाग को रोकने के लिए कोशिश करें जो मीडिया में पेश की गई चीज़ों की तुलना करता है। देखो यह पहली बार है। अब, क्या वास्तव में आप प्रसन्न? क्या आपके होंठ उभड़ा जाएंगे, आपकी नाक चौड़ी हो, आपके बाल विलक्षण हों या आपके रंग को कॉफी के रूप में चिकना?
  • Video: YOUTUBE JEOPARDY GAME PT. 2! **Losers Pay Cash**

    Be Proud to Be Black चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक काला व्यक्ति खोजें, जो आपके लिए एक आदर्श भूमिका निभाता है। आपकी नस्ल और संस्कृति के लिए गर्व की अधिक भावना को अपनाने के लिए एक अच्छा विचार यह है कि कोई व्यक्ति जो उन्हें अच्छी तरह से प्रतिनिधित्व करता है यह व्यक्ति किसी और को कहीं भी हो सकता है यह आपके माता-पिता, एक शिक्षक, एक कोच या किसी व्यक्ति को, जिसे आप नहीं जानते, एक प्रसिद्ध व्यक्ति की तरह हो सकता है ध्यान रखें कि आपके पास उस व्यक्ति के रूप में आपके आसपास की दुनिया पर असर डालने की इतनी क्षमता है आप भी बात करते हैं
  • आप मनोरंजन पसंद है, तो आपका रोल मॉडल माइकल जैक्सन, कोबे ब्रायंट, Beyonce नोल्स, डेंज़ल वॉशिंगटन, विल स्मिथ, मार्टिन लॉरेंस, मॉर्गन फ्रीमैन, हाले बेरी, जेमी फॉक्स, जिमी हेंड्रिक्स, एरीथा फ्रेंकलिन, India Arie, आदि हो सकता है सूची अनंत है
  • आप एक रोल मॉडल बौद्धिक की तलाश में या दार्शनिक रहे हैं, तो तोसेंट लौवर्चर, बुकर टी वाशिंगटन, जीन जैक्स डेससलाइन्स, मार्कस गर्वे, जेम्स बाल्डविन, एंजेला डेविस, मैल्कम एक्स Kwame Nkrumah, मार्टिन लूथर किंग, जूनियर, स्टुअर्ट हॉल, नेल्सन मंडेला को समझता है , Wole Soyinka, टोनी मॉरिसन, और जाहिर है, बराक ओबामा।
  • Be Proud to Be Black चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपनी भावनाओं के बारे में अपने माता-पिता या किसी अन्य व्यक्ति से बात करें आपकी भावनाओं को किसी ऐसे व्यक्ति के साथ साझा करना उपयोगी हो सकता है, जिसकी आप परवाह करते हैं, जैसे कि माता-पिता, एक भाई या करीबी दोस्त ईमानदारी से व्यक्त करें कि आप कैसा महसूस करते हैं उससे पूछें अगर वह कभी इस तरह से महसूस किया है। आप जो जवाब देते हैं उसे ध्यान से देखें
  • यदि इस व्यक्ति पर आप भरोसा करते हैं, तो एक बार अपने नस्लीय मूल पर गर्व महसूस करने के लिए कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था, तो यह आपके अनुभव से संबंधित हो सकता है। क्या अधिक है, इस व्यक्ति ने आपको कुछ उपयोगी समाधान प्रदान किए जिस तरह से उन्होंने काले होने के कारण गर्व की भावना पैदा की।
  • विधि 2
    अपनी सांस्कृतिक विरासत को स्वीकार करें

    Be Proud to Be Black चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने व्यक्तिगत और सांस्कृतिक इतिहास के बारे में अधिक जानें अपने व्यक्तिगत इतिहास मदद कर सकते हैं और अपने परिवार के कैसे उभरा है, adversities कि आपके पूर्वजों बीत चुके हैं हो सकता है के अलावा के रूप में एक बड़ा समझ बनाने के बारे में अनुसंधान का संचालन। आप अपने वंश वापस अपने माता-पिता और दादा-दादी के बारे में सवाल पूछ कर शुरू कर सकते हैं। उसके बाद, शायद आप इंटरनेट पर खोज कर सकते हैं या पूरी वंशावली ऑनलाइन पा सकते हैं। जहां अपने परिवार आप क्या तुम सच में कर रहे हैं, जो की एक बेहतर विचार दे सकते हैं से आता है जानकारी प्राप्त करें।
    • यदि आप अफ़्रीकी वंश के हैं, तो आपके रिश्तेदार उत्पीड़न और गुलामी के समय आपके देश में आ सकते हैं। याद रखें कि आप यहां केवल आज ही रहे हैं क्योंकि वे उस समय से बच गए थे और जिन बच्चों ने अपनी सांस्कृतिक विरासत अगली पीढ़ी तक की थी, जिन्हें परिवार के साथ जारी रखने के लिए भी लड़ना पड़ता था। आप उनकी विरासत हैं आप 300 साल के लिए संरक्षित करने के लिए लड़ रहे हैं, जो एक ऐसे समाज में हैं, जो काले लोगों के जीवन का महत्व नहीं देते हैं। निश्चित तौर पर यह आपको कुछ गर्व होना चाहिए।
    • यदि आप किसी दूसरे देश के एक अंधेरे-चमड़ी व्यक्ति हैं, तो अपने लोगों के वंश के बारे में जानें। अपने माता-पिता और दादा दादी से अपने परिवार के इतिहास के बारे में कहानियों को बताने के लिए कहें, ताकि आप अपनी दौड़ और संस्कृति के साथ बेहतर पहचान कर सकें।
  • Video: थायराइड को जड़ से खत्म करने के चमत्कारीक घरेलू उपचार

    बे प्रुड टू बी ब्लैक चरण 6 नामक छवि
    2



    अपने लोगों की मुश्किल स्थिति पर विचार करें अश्वेतों के प्रति रवैया में बदलाव केवल साहस वाले लोगों की वजह से होते हैं, जो उनके अधिकारों और अन्य लोगों के बचाव में थे। उन्होंने अपने भाग्य को सीमांत रूप से स्वीकार नहीं किया और सम्मान की मांग की कि वे, और आप, योग्य हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य देशों में इन ऐतिहासिक आंकड़ों के बारे में पता करें, जैसे डॉ। मार्टिन लूथर किंग जूनियर और नेल्सन मंडेला
  • नस्लीय सक्रियता के मामले में अब क्या हो रहा है यह जानने के लिए इस संघर्ष को जारी रखने के लिए आधुनिक और वर्तमान लेखकों और ब्लॉगर्स का पता लगाएं कुछ उदाहरणों में ता-नेहिसी कोटे, क्लाउडिया रैंकिन और ब्लैक गर्ल डेंजरस शामिल हैं।
  • Be Proud to Be Black चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी संस्कृति के पहलुओं की जांच करें, जिसके साथ आप अपने आप को पहचानते हैं यदि आपको अपने काले सांस्कृतिक विरासत में गर्व करने में कठिनाई हो रही है, तो यह नकारात्मकता के कारण हो सकता है जिसे मीडिया के रंगों के बारे में बार-बार दोहराया जाता है। यह केवल बुरा को उजागर करना अच्छा है, अच्छा नहीं है इसका विरोध करने के लिए, आप का आनंद ले रहे काले संस्कृति के महत्वपूर्ण योगदान पाते हैं।
  • क्या आप अफ्रीकी-अमरीकी, हैतीयन, जमैका, सोमाली (या काले संस्कृति के कुछ अन्य रूप) फैशन, संगीत, भोजन या नृत्य पसंद करते हैं? आप अपने सांस्कृतिक विरासत में गर्व को अपने आप को उस काले संस्कृति के सकारात्मक योगदान के रूप में समर्पित कर सकते हैं जिसे आप पसंद करते हैं। उसी तरह, आप गर्व की भावना प्राप्त करने के लिए इन सांस्कृतिक प्रतीकों के इतिहास के बारे में अधिक जान सकते हैं।
  • Be Proud to Be Black चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: प्रेगनेंसी के दौरान त्वचा काली हो रही है/changes in skin during pregnancy/skin darkening pregnancy

    अपनी जाति या संस्कृति को अस्वीकार करने की इच्छा से छुटकारा पाएं काले होने पर गर्व होना बहुत मुश्किल हो सकता है जब आप कुछ पेशे में से एक होते हैं, एक निश्चित भौगोलिक स्थान या एक निश्चित समूह। इसके अलावा, यह मुश्किल हो सकता है जब मीडिया में ब्लैक का नकारात्मक रूप से प्रतिनिधित्व किया जाता है जब आपकी दौड़ का प्रतिनिधित्व नहीं किया जाता है या नकारात्मक रूप से प्रदर्शित नहीं किया जाता है, तो यह गोरों की आदतों को अपनाना आसान लगता है, जो अधिक सामाजिक रूप से स्वीकार किए जाते हैं।
  • यह खड़े होने के लिए बहुत असहज हो सकता है हालांकि, अगर आपको यह कहते हुए खारिज करना है कि आप कौन हैं, तो आपको किसी समूह या जगह में फिट होने की इच्छा को दूर करना होगा।
  • विधि 3
    रूढ़िवादी पर काबू पाएं

    Be Proud to Be Black Step 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    इसमें त्वचा के रंग के अनुसार भेदभाव शामिल होता है यहां तक ​​कि रंग के लोगों के बीच भी एक विभाजन होता है। त्वचा के रंग के आधार पर भेदभाव गहरा त्वचा टोन की तुलना में हल्का करने के लिए अधिक से अधिक मूल्य देने के शामिल है। यह परिवार और रंग के समुदायों (अर्थात, हिस्पैनिक्स और एशियाई भी इस समस्या से निपटने के किया जाता है) है, जिसकी वजह लाइटर त्वचा के साथ लोगों को गहरे रंग की त्वचा के उन लोगों, जो मानते हैं की तुलना में बेहतर इलाज कर रहे हैं में होता है जो एक निश्चित जाति के अधिक प्रामाणिक प्रतिनिधित्व हैं।
    • त्वचा के रंग के आधार पर भेदभाव का सफेद के पक्ष में भली भाँति सौंदर्य आदर्शों का परिणाम है और उपनिवेशवाद, जो हीनता और आत्म घृणा की भावनाओं को प्रेरित करती है के समय के लिए तारीखों। इसके बारे में पढ़ें यह कैसे धारणा आप अपने शरीर, त्वचा और बालों की राशि में योगदान दिया है के बारे में सोचो।
  • Be Proud to Be Black चरण 10 शीर्षक वाली छवि

    Video: गर्भ में लड़का या लड़की – सदियों पहले बताये ये राज़ अल्‍ट्रासाउंड मशीन पर भारी Garbh me Ladka ya ladki

    2
    सवाल यह है कि आपकी त्वचा का रंग आपको परेशान क्यों करता है ब्लैक होने में गर्व की सच्ची भावना प्राप्त करने के लिए, आपको अपनी शर्म के स्रोत को प्रकट करना होगा। क्या आप पड़ोस में रहते हैं जहां आप केवल काले व्यक्ति हैं? क्या आप स्कूल या काम में बुरी तरह से इलाज करते हैं? क्या आप टेलीविजन पर देख रहे रोल मॉडल या कॉकेशियन और गोरा सभी पत्रिकाएं हैं? कागज के एक टुकड़े पर कारण लिखें
  • कुछ कारणों को लिखने के बाद, उनका मूल्यांकन करें ऐसे उदाहरणों का स्पष्टीकरण खोजें, जो आपको अपने बारे में बुरा महसूस कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, मीडिया, पत्रिकाओं, फिल्मों, टेलीविजन कार्यक्रमों और किताबों में लगभग कहीं भी काले लोगों का विशाल नकारात्मक प्रतिनिधित्व है।
  • आपको शर्मिंदा नहीं होना चाहिए क्योंकि आप काले होने में गर्व नहीं करते हैं यह एक सामान्य मानवीय प्रतिक्रिया है जिसे आप अदृश्य और बेकार महसूस करने के तथ्य के रूप में महसूस कर सकते हैं यदि आप अपने जैसे किसी भी व्यक्ति को दैनिक आधार पर घेरे में नहीं ढूंढ सकते हैं। यह हानिकारक और गलत है
  • Be Proud to Be Black चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    उन लोगों तक पहुंच की तलाश करें, जो पक्षपातपूर्ण नहीं हैं। उनसे संबंधित होने के लिए इंटरनेट का उपयोग करें शरीर पर सकारात्मक विश्वास के बारे में ब्लॉग पढ़ें जो कि काले लोगों का प्रतिनिधित्व करते हैं और उनके शरीर और उनके निहित मूल्य पर ध्यान आकर्षित करते हैं। याद रखें कि असहिष्णु लोग जो एक बड़ी आवाज़ में अपनी राय व्यक्त करते हैं, वे सबसे अधिक ध्यान आकर्षित कर सकते हैं, लेकिन इसका यह अर्थ नहीं है कि उनके विश्वास सभी लोगों के प्रतिबिंब हैं
  • पूर्वाग्रह को पार करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक यह है कि उन लोगों के साथ अधिक समय बिताने की कोशिश करें जो आप से अलग हैं। उस व्यक्ति के साथ दोस्ती करने का प्रयास करें जो एक अलग दौड़ का है। ऐसा करने से आप अपनी दौड़ के बारे में अपनी राय बदलने में मदद कर सकते हैं, और अन्य दौड़ों के बारे में आपकी कुछ मान्यताओं को भी दूर कर सकते हैं।
  • Be Proud to Be Black चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने आप को बचाव लोगों को परेशान करने के लिए इसे आसान न करें यदि आप उन पर विश्वास करते हैं और आपको कम आत्मसम्मान है, तो वे जीतेंगे अपने आप को इस तथ्य से अभिव्यक्त करें कि वे आपके साथ बुरी तरह से व्यवहार करते हैं। अपने आप को परेशान करने की अनुमति दें आपको बुरी तरह से व्यवहार करने का हकदार नहीं है।
  • यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आप नस्लवाद से कैसे बचाव कर सकते हैं, तो इस तरह के मुद्दों के बारे में जागरूकता बढ़ाने वाले ऑनलाइन स्थानीय और राष्ट्रीय समूहों को देखें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com