ekterya.com

कैसे अपने परिवार को बताने के लिए कि आपके पास दूसरे जाति के साथ कोई रिश्ता है

इस तथ्य के बावजूद कि कई संस्कृतियों और विवाह को एक बार कुछ संस्कृतियों में देखा जाता था, आजकल अधिक से ज्यादा लोग उन्हें एक समस्या के रूप में स्वीकार करते हैं जो कि किसी समस्या का प्रतिनिधित्व नहीं करता है। एक ऐसा पहलू जो अंतरंग संबंधों को दबाना जारी रखता है, यह डर है कि परिवार नकारात्मक प्रतिक्रिया करेगा और रिश्ते को अस्वीकार करेगा। इस डर के कई कारण हैं, जिसमें परिवार के सदस्यों के बीच पूर्वाग्रह और नस्लवाद भी शामिल है, अन्य संस्कृतियों के बारे में अज्ञानता या सांस्कृतिक असंगति का डर। आप अपने रिश्तेदारों से बातचीत शुरू कर सकते हैं कि उन्हें किसी अन्य जाति के साथ आपके संबंध के बारे में सूचित करें और उन्हें इस खबर के बारे में चिंतित होने पर आपको चिंताओं के बारे में उन्हें दिलासा दे। आप अपने माता-पिता के घर में रहते हैं या यदि आप एक स्वतंत्र वयस्क हैं, इस पर निर्भर करते हुए आपके साथ उनकी बातचीत का प्रकार भिन्न हो सकता है

चरणों

विधि 1
यदि आप घर पर रहते हैं तो अपने माता-पिता और भाई-बहनों को बताएं

अपने परिवार को बताएँ शीर्षक वाला चित्र आप अपने रेस के बाहर डेटिंग कर रहे हैं चरण 1
1
मान्यताओं मत बनाओ आपको अनुभव से पता चल सकता है कि आपके परिवार को समझ नहीं होगा, लेकिन यह अक्सर परिवारों में अनिश्चित है क्योंकि यह आमतौर पर एक विषय नहीं है जो चर्चा की जाती है। उनकी प्रतिक्रिया के बारे में निष्कर्ष निकालने के लिए आप किसी भी कारण से बहुत रक्षात्मक बन सकते हैं या नकारात्मक प्रतिक्रिया से हैरान हो सकते हैं।
  • आपका परिवार रिश्ते को स्वीकार करने के लिए आश्चर्यचकित हो सकता है इसके अलावा, कुछ परिवारों के बारे में एक गुप्त predilections और पूर्वाग्रहों का वहन कर सकते हैं, और तुम नोटिस नहीं हो सकता है जब तक यह एक अंतरजातीय संबंध है, जो अवसर उनके वास्तविक स्वरूप को प्रदर्शित करने की अनुमति देगा मौजूद है।
  • उन्हें संदेह का लाभ दे, जबकि आप सबसे बुरे के लिए शांत हो जाते हैं इस बारे में सोचें कि आप सभी संभावित परिस्थितियों में प्रतिक्रिया कैसे करेंगे, जिसमें वे आपसे संबंध खत्म करने के लिए कहेंगे, लेकिन अग्रिम में ज्यादा चिंता करने की कोशिश न करें।
  • अपने परिवार को बताएँ शीर्षक वाला चित्र आप अपनी दौड़ के बाहर डेटिंग कर रहे हैं चरण 2
    2
    एक सहानुभूति वाले परिवार के सदस्य के साथ पहले बोलें। उदाहरण के लिए, अपने भाई-बहनों के साथ सबसे पहले बोलें, यदि आपके माता-पिता संकीर्ण मनोवैज्ञानिक हैं। इस तरह, जब आप अपने माता-पिता से बात करते हैं तो वे आपकी सहायता कर सकते हैं यदि आपके भाई-बहन आपके साथ सहमत होते हैं
  • जितना संभव हो, आप अपने पुराने रिश्तेदारों के समर्थन पर भरोसा लेते हैं और जिनके करीबी दिमाग वाले रिश्तेदारों का सम्मान होता है। आपके पास एक चाचा या एक बड़ी चाची हो सकती है, जिसे सभी लोग सम्मान करते हैं और जो आपके रिश्ते का समर्थन कर सकते हैं।
  • अपने सहानुभूति वाले परिवार के सदस्यों को बताएं कि आपके पास एक रिश्ता है और आप परिवार के बाकी हिस्सों को बताने के लिए सलाह या सहायता चाहते हैं फिर, उन्हें बताएं कि आपका नया पार्टनर एक और दौड़ का है और यह सुनिश्चित नहीं है कि आपका परिवार इस समाचार पर कैसे प्रतिक्रिया करेगा।
  • Video: विष्णु पुराण के अनुसार किन 4 तरह की स्त्रियों से शादी नहीं करनी चाहिए

    Video: 'काजोल ने क्यों की अजय देवगन से शादी' जानिये पूरी कहानी

    अपने परिवार को बताएं शीर्षक वाला छवि आप अपने रेस के बाहर डेटिंग कर रहे हैं चरण 3
    3
    अपने माता-पिता या करीबी दिमाग वाले रिश्तेदारों से बात करें आप यह तय कर सकते हैं कि क्या आप वार्तालाप के लिए बहुत महत्व देना चाहते हैं कि आपको पहले से महत्वपूर्ण चीज़ों के बारे में बात करनी है या यदि आप किसी बातचीत में विषय का आकस्मिक रूप से उल्लेख करना पसंद करते हैं।
  • सामान्य तौर पर, विषय को बहुत महत्व देते हुए उन्हें लोगों को पहले से सबसे खराब मानने से बचाया जाता है। लापरवाही से विषय का उल्लेख करना एक बेहतर परिणाम का कारण हो सकता है क्योंकि आप अपने माता-पिता को ग्रहणशील और स्वीकार करने के लिए चाहते हैं।
  • खाने के दौरान, कहने की कोशिश करें "हे, क्या आप जानते हैं कि मेरे पास एक नया प्रेमी है?"। वे आपसे उनके बारे में कुछ सवाल पूछ सकते हैं, और आप कहकर इस विषय में अव्यवस्था का रास्ता खोज सकते हैं "वह पहले एशियाई हैं जिनके साथ मैंने छोड़ा है"।
  • छवि अपने परिवार बताओ आप अपने रेस चरण 4 बाहर डेटिंग कर रहे हैं जिसका शीर्षक
    4
    सलाह की खोज के रूप में स्थिति को ढांचा बनाने की कोशिश करें। खबरों को लॉन्च करने के बजाय, स्थिति को व्यवस्थित करें जैसे कि आप सलाह की तलाश कर रहे थे, जो उन्हें खुशहाल महसूस कर देगा और महसूस करेंगे कि आप उनकी राय मानते हैं, और इस तरह, उन्हें अपनी टीम का हिस्सा बनाते हैं।
  • कहने की कोशिश करो "मैं सोच रहा था कि क्या आप मुझे कुछ सलाह दे सकते हैं मेरी एक नई प्रेमिका है और मुझे यह पसंद है। हालांकि, मुझे लगता है कि कभी-कभी लोग हमें अलग तरह से व्यवहार करते हैं क्योंकि वह सफेद है और मैं नहीं हूं। क्या आपने कभी दूसरी जाति का साथी बना लिया है?"।
  • अपने परिवार को बताएं शीर्षक वाला छवि आप अपने रेस के बाहर डेटिंग कर रहे हैं चरण 5
    5
    शांत रहो अगर आपके माता-पिता आपको चुनौती देते हैं या आप से पूछते हैं कि आपको दूसरी जाति के साथ एक रिश्ता क्यों है, तो आपको यह दिखाने का लक्ष्य होना चाहिए कि आप एक परिपक्व व्यक्ति हैं और आप जिन नकारात्मकता को दिखा सकते हैं आखिरकार, यदि आप इस रिश्ते को जारी रखते हैं, तो आप दुनिया में पूर्वाग्रह का सामना कर सकते हैं, क्योंकि बहुत से लोगों को रिश्तों और अंतरंग विवाहों में समस्याएं हैं। अपने परिवार को दिखाएं कि आप एक सच्चे रिश्ते की कठिनाइयों से निपटने के लिए पर्याप्त परिपक्व हैं।
  • यदि कोई पारिवारिक सदस्य क्रोध से प्रतिक्रिया करता है, चिल्ला या भावनात्मक हो जाता है, शांत रहना शुरू करता है, लेकिन बातचीत के साथ जारी न करें। लोगों को तर्कसंगत रूप से सोचने या वास्तव में सुनने की ज़रूरत नहीं है अगर वे बहुत भावुक हो जाते हैं।
  • उस परिचित को जानते हुए करें कि आप इस विषय के बारे में बात करेंगे, जब वह अब परेशान नहीं होगा और शांति से इसके बारे में बात कर सकता है।
  • अपने परिवार को बताएँ शीर्षक से छवि आप अपने रेस के बाहर डेटिंग कर रहे हैं चरण 6
    6

    Video: इस लड़की से शादी करने के लिए मिलेंगे आपको 1200 करोड़ रुपए, अगर हिम्मत है तो करके दिखाओ

    सामान्य आपत्तियों के जवाब तैयार करें कई विशिष्ट आपत्तियां हैं जिनमें कुछ लोगों को अंतरंग संबंध हैं, लेकिन सौभाग्य से कुछ देने के लिए भी कुछ उत्कृष्ट उत्तर दिए गए हैं। इनमें से कुछ निम्न हैं:
  • "आपके परिवार की संस्कृति हमारे से बहुत अलग है"। आप यह कहकर यह उत्तर दे सकते हैं कि यह संभव है कि सांस्कृतिक बाधा बहुत बड़ी हो सकती है, लेकिन जब आप इसे पहुंचे तो आप इसे पार कर लेंगे। आपको अपने साथी और परिवार को अपनी दौड़ से पहचानने से पहले व्यक्तियों के रूप में जाना चाहिए।
  • "मुझे उस दौड़ के लोगों को पसंद नहीं है"। यह आपत्ति के साथ निपटना मुश्किल है क्योंकि यह तर्कसंगत नहीं है। इसके अलावा, आपके माता-पिता उस दौड़ के लोगों के साथ अपने अनुभव के कारण अपने विचार कर सकते हैं जब वे इसे समझाते हैं, तो उन्हें सुनने की पेशकश करें अपने कारणों को सुनने के बाद, आप बता सकते हैं कि कुछ नकारात्मक अनुभवों के अनुसार उस जाति के सभी लोगों को सामान्य बनाना उचित नहीं है। अपने माता-पिता के साथ उचित चर्चा करने का प्रयास करें और अपनी कहानी सुनने से पहले उनका न्याय न करें।
  • "मैं अंतरंग संबंधों को लेकर नहीं सोचता, लेकिन लोग आपको अलग तरह से व्यवहार करेंगे I"। सच्चाई यह है कि यह आपत्ति गलत नहीं है - बहुत से लोग अंतरंग संबंधों पर भ्रूभंग करते हैं और एक होने के लिए आप बुरी तरह से व्यवहार कर सकते हैं अपने परिवार के सदस्यों को बताएं कि आप जानते हैं कि एक अंतरंग संबंध होना अधिक मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह कि आप और आपके साथी इस प्रकार के रिश्ते को चुनने के सामाजिक परिणामों से निपटने के लिए तैयार हैं।
  • "उस व्यक्ति के साथ संबंध रखना गलत है क्योंकि उनके पास होने वाले बच्चे अलग तरीके से व्यवहार करेंगे"। अपने परिवार के सदस्यों को बताएं कि आप जानते हैं कि अंतरजातीय बच्चों को अलग तरह से व्यवहार किया जा सकता है, लेकिन आप एक व्यापक घर की पेशकश करना चाहते हैं और अपने बच्चों को शिक्षित करने और उन्हें प्यार करने के लिए आप सभी कर सकते हैं ताकि वे इस दुनिया में रह सकें। इसके अलावा, आप यह कह सकते हैं कि आप जल्द ही बच्चों को बनाने का इरादा नहीं करते हैं और आपको लगता है कि ऐसा होने पर उस स्थिति की तैयारी के लिए आपके पास पर्याप्त समय है।
  • अपने परिवार को बताएँ शीर्षक से छवि आप अपने रेस के बाहर डेटिंग कर रहे हैं चरण 7
    7
    समझाने की तैयारी आपको अपने साथी के बारे में सब कुछ मानसिक रूप से पढ़ना उचित है ताकि आप तैयार हो जाएं जब आपके माता-पिता आपसे पूछें कि उस व्यक्ति के साथ आपके संबंध क्यों हैं। उन गुणों और विशेषताओं पर ज़ोर देना जिनके बारे में आप जानते हैं कि दौड़ के बावजूद, आपके परिवार को आपके लिए एक जोड़ी में चाहते हैं।
  • उदाहरण के लिए, वह अपने काम नैतिक, उनकी शैक्षणिक उपलब्धियों या उनकी एथलेटिक क्षमता के बारे में बात करता है या उनका उल्लेख करता है कि उनके पास महान व्यवहार है, आपको विशेष महसूस करता है और लोगों को दयालुता के साथ व्यवहार करता है
  • अपने परिवार को बताएँ शीर्षक वाला छवि आप अपने रेस के बाहर डेटिंग कर रहे हैं चरण 8
    8
    परिणामों के लिए तैयार करें आपको अपने परिवार के नियमों का पालन करना पड़ सकता है जब तक कि आप अपने माता-पिता के साथ न रह जाएं और यदि आप अपने माता-पिता के साथ रहें और यदि आप किसी अन्य जाति के किसी के साथ रिश्ते रखने की इजाजत दे रहे हों। अन्यथा, आपका परिवार आपको घर छोड़ने से या आपके विशेषाधिकारों को दूर करने से रोक कर आपको सज़ा दे सकता है
  • आपको यह तय करना होगा कि क्या आप अपनी इच्छाओं का पालन करेंगे यदि वे आपको अपने साथी के साथ संबंध बनाने के लिए मना करते हैं।
  • विधि 2
    अपने परिवार को बताएं जब आप वयस्क हो

    छवि अपने परिवार बताओ आप अपने रेस कदम 9 बाहर डेटिंग कर रहे हैं जिसका शीर्षक
    1



    समझे कि आपको अपने परिवार की अनुमोदन की ज़रूरत नहीं है जब आप घर से बाहर निकल गए हैं और आप अपने आप को एक वयस्क के रूप में बनाए रखते हैं, तो आप अपने प्रेम के फैसले कर सकते हैं और अपने परिवार को इस मुद्दे के बारे में उनकी भावनाओं के बारे में कम चिंता के साथ अस्वीकार कर सकते हैं।
    • हालांकि, भले ही आप अपने माता-पिता के घर पर न हों, फिर भी कुछ नकारात्मक परिणाम हैं यदि आपका परिवार आपका निर्णय स्वीकार नहीं करता है। उदाहरण के लिए, वे अपनी पीठ के पीछे आप के बारे में कुछ टिप्पणियां कर सकते हैं, परिवार समारोहों में बेरूखी अपने साथी का इलाज या, चरम मामलों में, अपने साथी के साथ आप से खुद को पूरी तरह से दूर या संबंध का फल अपने बच्चों को वंचित करने के लिए ।
    • दूसरी ओर, उन्हें इस समाचार के अनुकूल होने के लिए कुछ समय की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन कुछ समय पर वे अपने इंद्रियों को फिर से हासिल कर लेंगे और अपने साथी को प्यार और सम्मान के साथ पेश करेंगे।
  • अपने परिवार को बताएँ शीर्षक वाला चित्र आप अपने रेस के बाहर डेटिंग कर रहे हैं चरण 10
    2
    जिस तरह से आप उनसे संपर्क करेंगे उन्हें चुनें यदि आप अपने परिवार के घर में नहीं रहते हैं, तो आपको यह खबर बताकर विलंब करना होगा, यदि आप चाहते हैं। आप उन्हें जल्द ही या देर से बताने का प्रयास करने का निर्णय ले सकते हैं, या आप जब उन्हें स्वाभाविक रूप से मुड़ता है (उदाहरण के लिए, फेसबुक पर या अवकाश के दौरान) उन्हें पता कर सकते हैं।
  • यदि आपको लगता है कि वे किसी नकारात्मक तरीके से दृढ़ता से प्रतिक्रिया कर सकते हैं, तो उन्हें बताएं कि आपके पार्टनर को कोई शर्मिंदगी बर्बाद कर सकती है अगर वे कहते हैं या कुछ अप्रिय हैं
  • अन्यथा, उन्हें अपने दम पर पता लगाने के कई लाभ हैं क्योंकि यह अनावश्यक नाटक को रोकता है यदि आपका संबंध गंभीर नहीं है। साथ ही, यह संदेश भेजें कि नस्लीय मुद्दे आपके लिए एक महत्वपूर्ण मुद्दा नहीं है और यही कारण है कि यह उल्लेख के लायक नहीं है।
  • Video: शादीशुदा मिथुन ने श्रीदेवी से की थी दूसरी शादी फिर वे अलग कैसे हो गये

    अपने परिवार को बताएँ शीर्षक से छवि आप अपनी दौड़ के बाहर डेटिंग कर रहे हैं चरण 11
    3
    अपने निकटतम रिश्तेदारों से पहले बोलें। अपने जीवन के किसी भी महत्वपूर्ण खबर के साथ के रूप में, अपने करीबी रिश्तेदार (अपने माता पिता या भाई बहन की तरह) आहत महसूस कर सकते हैं अगर वे किसी को, अधिक दूर अपने दूर का चचेरा भाई की तरह से इस सीखते हैं।
  • उनके संबंधों के प्रकार पर निर्भर करता है, वे आवृत्ति जिसके साथ वे खुद को देखते हैं और उनकी प्रत्याशित प्रतिक्रिया होगी, यह आपके समाचार को ज्यादा महत्व नहीं दे सकता है। उन्हें एक ईमेल न भेजें और उन्हें बताएं "हमें बात करना है", जिसके कारण उन्हें कुछ नकारात्मक की उम्मीद करनी चाहिए और सबसे बुरे के लिए तैयार रहना चाहिए। इसके बजाय, जब वे एक सामान्य बातचीत करते हैं, जिसमें वे आखिरी चीज के बारे में बात करते हैं, तो फोन के जरिए या दोपहर के भोजन के दौरान या तो।
  • अपने परिवार को बताएँ शीर्षक से छवि आप अपने रेस के बाहर डेटिंग कर रहे हैं चरण 12
    4
    सकारात्मक रहें जब आप अपने जीवन में हुई आखिरी चीज पर चर्चा करते हैं तो अपने रिश्ते का उल्लेख करें सकारात्मक बने रहें और आपकी खुशी दिखाने दो। आपके रिश्तेदारों आपसे प्यार करते हैं और चाहते हैं कि आप खुश रहें, इसलिए जब वे आपको अपने साथी के साथ इस तरह भागते हैं, तो भाग्य के साथ, वे भी आपके लिए खुश होंगे।
  • कुछ खुश कहते हैं, लेकिन स्पष्ट और नस्लीय मुद्दे को ऐसे तरीके से शामिल करने का प्रयास करें जो आकस्मिक लेकिन व्यावहारिक है, जैसे की "मेरे पास मार्क के साथ एक रिश्ता है वह एक अद्भुत लड़का है और आम में बहुत कुछ है। हम जिम में मिले थे और हम कई बार बाहर निकल गए, और मैं वास्तव में इसे पसंद करता हूं। मैं चाहता हूं कि आप उससे जल्द मिलें। वह पहला एशियाई है जो मैंने कभी दिनांकित किया और वह सुंदर है!"।
  • अपने परिवार को बताएँ शीर्षक से छवि आप अपने रेस के बाहर डेटिंग कर रहे हैं चरण 13
    5
    अपने रिश्तेदारों को प्रतिक्रिया दें अगर उन्हें चाहें तो जवाब देने के लिए उन्हें एक समय दें, लेकिन उन्हें नस्लीय मुद्दे पर टिप्पणी करने के लिए बाध्य न करें।
  • सच्चाई यह है कि उन्हें परवाह नहीं होनी चाहिए, और उनको इसके बारे में बात करने के लिए मजबूर किया जा सकता है क्योंकि उन्हें असुविधाजनक और अनावश्यक माना जा सकता है।
  • यदि वे जवाब देते हैं तो प्रतिक्रिया करने के लिए तैयार हों अपने रिश्तेदारों को नस्लीय टिप्पणी या एक अनावश्यक टिप्पणी कहकर भाग न दें। यदि वे कुछ निराश या जातिवाद कहने लगे तो उन्हें रोक दें और कहें "सुनो, मैं समझता हूं कि आपकी मिश्रित भावनाएं हो सकती हैं, लेकिन मैं मार्क के बारे में ऐसा कुछ नहीं सुनना चाहता हूं"।
  • वे द्विपक्षीयता के बारे में भी जवाब दे सकते हैं, बिना क्या कहें या कैसे महसूस किया जाए अगर उन्हें उम्मीद नहीं थी कि वे खबरें और यदि उन्हें यकीन नहीं है कि क्या सोचें उनकी द्विपक्षीय मान्यता अज्ञात पूर्वाग्रहों या चिंता से आ सकती है कि एक महत्वपूर्ण सांस्कृतिक अवरोध होगा सबसे खराब मत मानो, जब तक कि आप नहीं जानते कि यह ऐसा होगा।
  • विधि 3
    अपने परिवार में पूर्वाग्रहों के साथ सौदा

    अपने परिवार को बताएं शीर्षक वाला चित्र आप अपने रेस के बाहर डेटिंग कर रहे हैं चरण 14
    1
    खुद को नस्लवाद, पूर्वाग्रह और पूर्वाग्रह के बारे में शिक्षित करें यह जानना महत्वपूर्ण है कि आपके परिवार के सदस्यों को दौड़ के बारे में आंशिक विचार कैसे हो सकते हैं और वे आपके संबंधों पर उनके दृष्टिकोणों को कैसे प्रभावित कर सकते हैं।
    • अपने परिवार के एक जातीय पूर्वाग्रह है कि मानता नहीं और बचाव की मुद्रा में प्राप्त कर सकते हैं अगर आप नस्लवादी होने का आरोप लगा हो सकता है। अक्सर, पूर्वाग्रह और जातीय पूर्वाग्रह की कुछ विषयों हमें सिखाया के बाद से हम बच्चे थे हैं, और जीवन है कि हम नोटिस या गलत तरीके से अभिनय में नहीं सोचता का एक स्वाभाविक हिस्सा बन गए हैं।
    • तथ्य यह है कि आपका परिवार अल्पसंख्यक या नस्लीय बहुसंख्यक का सदस्य है, इस बात का अंतर हो सकता है कि वे इस बात का जवाब कैसे देंगे कि आपके पास एक अंतरंग संबंध है। अपनी खुद की जाति और अपने साथी के बीच के ऐतिहासिक संबंधों को ध्यान में रखकर यह समझने के लिए कि आपका परिवार उनके रास्ते पर प्रतिक्रिया क्यों दे सकता है।
    • इसे पढ़ें विकी कैसे लेख नस्लवाद और पूर्वाग्रह को पहचानने के तरीके के साथ-साथ उनके साथ कैसे व्यवहार करना है, इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • अपने परिवार को बताएँ शीर्षक से छवि आप अपनी दौड़ के बाहर डेटिंग कर रहे हैं चरण 15
    2
    अपने परिवार को शिक्षित करें पुराने परिवार के सदस्यों या जो लोगों के विविध समूहों के साथ बहुत कम शिक्षा या संपर्क है उनकी सोच के साथ और अधिक पुराना हो जाते हैं, और कभी कभी यह अपने आप में पूर्वाग्रहों और अन्य जातियों के खिलाफ predilections में प्रकट होता है। आप उन्हें शिक्षित करने में मदद कर सकते हैं ताकि वे उन सहिष्णु और अन्य लोगों के साथ प्यार कर सकें जो उनसे अलग हैं।
  • घर पर दौड़ के बारे में बात करें लोगों को शिक्षित करने के लिए पहला कदम दौड़, मतभेद और अन्याय के बारे में बात करना है जब आप उन्हें देखेंगे। बहुत से लोगों को रंगों के बिना एक समाज में विश्वास किया जा रहा है, जिसमें दौड़ लोगों के जीवन में क्या होता है यह एक कारक नहीं है। हालांकि, सच यह है कि दौड़ मामलों, और लोगों को अभी भी उनकी त्वचा के रंग के अनुसार बुरी तरह से व्यवहार किया जाता है नस्लीय मतभेदों, विशेष रूप से नस्लीय बहुमत के सदस्य हैं, लोगों को समझने में लोगों की मदद करने में दौड़ के बारे में खुले तौर पर बात करना पहला कदम है।
  • समाचार लेख, पुस्तकें, वेब पेज पर लेख या हर दिन की घटनाओं के बारे में उपाख्यानों को साझा करें यदि आप एक लेख पढ़ा है जो कुछ सिखाता है, तो उसे साझा करें अगर आपके साथी को अपनी दौड़ के आधार पर भेदभाव का सामना करना पड़ता है, तो अपने परिवार के सदस्यों को बताएं इसे फेसबुक पर प्रकाशित करें रात के खाने में इसके बारे में बात करें बातचीत में भाग लेने से डरो मत।
  • अपने परिवार को बताएँ शीर्षक से छवि आप अपने रेस के बाहर डेटिंग कर रहे हैं चरण 16
    3
    प्रत्यक्ष लेकिन दयालु हो कहें कि आप क्या सोचते हैं कि आपके रिश्तेदार टिप्पणी या जातिवाद को चुटकुले करते हैं आपको उनको यह बताने के लिए उन्हें चिल्लाने या अपमान करने की ज़रूरत नहीं है कि उन्होंने कुछ आक्रामक किया है या कहा है।
  • उनसे निजी तौर पर जितना संभव हो उससे बात करें और उन्हें बताएं कि आपने मजाक या टिप्पणी को आक्रामक क्यों बताया।
  • अपने परिवार को बताएँ शीर्षक से छवि आप अपनी दौड़ से बाहर डेटिंग कर रहे हैं चरण 17
    4
    एक लगातार जातिवाद बंद करो एक परिवार के जातीय मुद्दों पर अपने साथी के साथ क्रूर है या अगर यह उससे पूछ को रोकने के लिए के बावजूद, आपत्तिजनक टिप्पणियों या मज़ाक उड़ाते हुए में बनी रहती है, तो आप पर विचार करने के लिए यदि आप रिश्ते आपको लगता है कि परिवार के साथ जारी रखना चाहते हो सकता है तो। उसे पता चले कि उसका व्यवहार अस्वीकार्य है और आप उसे बर्दाश्त नहीं करेंगे।
  • आपको अपने बच्चों की भावनात्मक और मानसिक भलाई पर विचार करना चाहिए और अपने नस्लवादी रिश्तेदारों को अपने दुश्मन होने की अनुमति नहीं देना चाहिए यदि आप उन्हें अपने अंतरंग संबंधों के उत्पाद के रूप में देखते हैं।
  • युक्तियाँ

    • क्लासिक फिल्म देखें "लगता है आज रात कौन आ रहा है", जो आप अंतरंग संबंधों की एक दिलचस्प प्रशंसा प्रदान कर सकते हैं। यह एक सफेद लड़की के बारे में एक काले आदमी के साथ प्यार में है, और उसके माता पिता इस रिश्ते को मंजूरी नहीं देते। यह आपको कुछ अच्छी सलाह दे सकता है
    • कुछ धर्म दूसरे धर्मों के लोगों के साथ संबंध बनाने की स्वीकृति नहीं देते हैं यदि आपका परिवार धार्मिक कारणों से आपके अंतरंग संबंधों को अस्वीकार करता है, तो आप इस विषय पर विचार कर सकते हैं जब आप उन्हें बताएंगे कि आप उन्हें क्या बताएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com