ekterya.com

अपने परिवार को यह बताने के लिए कि आप समलैंगिक हैं

क्या आप समलैंगिक हैं? क्या आप जानना चाहते हैं कि अपने परिवार को कैसे बताना है? ऐसा करने का कोई सही या गलत तरीका नहीं है, लेकिन ऐसी चीजें हैं जो आप इसे सीधे कहने के लिए कर सकते हैं और इतना नुकसान नहीं पैदा कर सकते हैं

चरणों

आपकी परिवार बताओ कि आप समलैंगिक हैं चरण 1
1

Video: पुरुष से महिला बनी यह अधिकारी करेगी समलैंगिक विवाह

अपने परिवार को बताने के लिए सबसे अच्छा समय चुनें। आप ऐसा ही कह सकते हैं जब आप एक साथ होते हैं, या निजी में सभी को बताने के लिए आप सभी को बताने में चुन सकते हैं।
  • छवि बताएं कि आपका परिवार कहता है कि आप समलैंगिक चरण 2 हैं

    Video: भारतवंशी लीयो वराडकर बने आयरलैंड के पीएम | Leo Varadkar become Ireland Prime Minister

    Video: देखें, ऑस्ट्रेलिया में हुई पहली समलैंगिक शादी

    2
    अपने परिवार में सहयोगी ढूंढें अगर आपको लगता है कि कोई और अधिक सहिष्णु है, तो आप उस व्यक्ति को पहले बता सकते हैं। उसे बताओ कि आपको बताने के लिए कुछ महत्वपूर्ण है और यदि आप निजी में बात कर सकते हैं जब आप इसे देखेंगे, तो इसे सीधे बताएं इसे सरल और बिना माफी के कहें, और यह देखने के लिए प्रतीक्षा करें कि क्या वह आपको कोई प्रश्न पूछता है यदि यह व्यक्ति आपकी सहायता करता है, तो उनसे पूछें कि वे आपके परिवार के बारे में बताते हैं कि वे आपके साथ क्यों हो सकते हैं।
  • आपकी परिवार बताओ कि आप समलैंगिक हैं चरण 3
    3
    उस व्यक्ति को अपने पक्ष से रखें यदि आप यह घोषणा करना चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वह व्यक्ति जानता है और आपको उन लोगों को शांत करने में मदद करता है जो इतनी समझदारी नहीं करते हैं। यदि आप इसे एक और निजी बैठक में कहना चाहते हैं, तो अपने विश्वासपात्र को अपनी योजनाओं को जानने दें ताकि वह तैयार हो।
  • छवि बताएं कि आपका परिवार कहता है कि आप समलैंगिक हैं 4
    4
    इसे सरल रखें यदि आप पूरे परिवार को घोषणा करने का निर्णय लेते हैं, तो बेहोशी होने से बचें या ज्यादा महत्व दें। सोचें कि आपका परिवार उसी तरह कार्य करता है जैसे कि आपने उन्हें बताया था कि आप करियर बदलने की योजना बनाते हैं।
  • आपकी परिवार बताओ कि आप समलैंगिक हैं चरण 5



    5
    स्पष्ट रूप से बोलो, मजाक या हंसी मत करो चाहे आप इसे एक परिवार के पुनर्मिलन या सिर्फ एक या दो लोगों के साथ कह रहे हों, जितना अधिक आत्मविश्वास आप स्वयं कर रहे हैं, उतना आसान होगा कि आपके परिवार का समर्थन हो। अगर ऐसा लगता है कि आप शर्मिंदा हैं, तो वे शर्मिंदा होंगे।
  • छवि बताओ कि आपका परिवार कहता है कि आप समलैंगिक हैं 6
    6
    सुनिश्चित करें कि आपका परिवार आपके द्वारा उपयोग की जा रही शर्तों को समझता है। क्या आप उन्हें बता रहे हैं कि आप एक ट्रांससेक्सुअल हैं? ¿उभयलिंगी? यह आसान छोड़ते समय ज्यादा बेहतर होता है, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे समझें, खासकर यदि आप "ट्रांसजेन्डर" या कुछ और विशिष्ट चीज़ों जैसे शब्दों में प्रवेश कर रहे हों उन्हें बताने से पहले परिभाषाओं को समझने में सरल और आसान बनाएं।
  • छवि बताएं कि आपका परिवार कहता है कि आप समलैंगिक हैं 7
    7
    उन्हें खबर की प्रक्रिया और पचाने का समय दें। कुछ परिवार के सदस्य इसे मुस्कान के साथ स्वीकार कर सकते हैं, लेकिन अन्य लोग रोने और पूछ सकते हैं कि यह उनकी गलती थी। प्रतिक्रिया जो भी हो, शांत रहें और आपको पता होना चाहिए कि ये चीजें समय लेती हैं। यदि आप अपने बारे में शांत और आत्मविश्वास से रहते हैं, तो यह आपके विज्ञापन के साथ बेहतर व्यवहार करने में मदद करेगा। किसी को परेशान हो जाता है, तो आप गुस्सा हो, या आप निराश, कहते हैं, "मैं चाहता हूँ कि आप उस तरह से महसूस नहीं किया था, और मुझे आशा है कि आप मेरे लिए सबसे अच्छा इच्छा कर सकते हैं, भले ही हम मैं अपने जीवन कैसे जीना चाहिए पर असहमत । मैं आपसे प्यार करता हूं और मैं समझता हूं कि आपके पास आपके प्रश्न और चिंताओं हैं, और आपके पास समय होने पर मैं आप से बात करना चाहता हूं। "
  • Video: जब डिंपल कपाड़िया समझती थीं अक्षय कुमार को समलैंगिक

    छवि बताएं कि आपका परिवार कहता है कि आप समलैंगिक हैं 8
    8
    आवश्यक रूप से कई बार दोहराएं कई परिवार के सदस्य हैं जो आप ने जो कहा है, को नजरअंदाज कर देंगे, और वे केवल "आपको कोई सही मिलेगा" या "मेरे दोस्त हैं जिनके पास बेटी / बेटा है जो आपके लिए एकदम सही है" कहेंगे। अपनी राय स्वीकार करें, लेकिन दृढ़ रहें और अपना मन बदलने पर विचार न करें
  • युक्तियाँ

    • अपने सिर को उच्च पकड़ो और केवल खुद बनो समलैंगिक होने के लिए माफी नहीं मांगे - यह आप का हिस्सा है, और आप इसे जानते हैं।
    • उन्हें पता है कि आप खुश हैं जब परिवार के सदस्यों को यह जानकर दुखी होना है कि एक प्यार एक समलैंगिक है, ऐसा इसलिए है क्योंकि वे अक्सर सोचते हैं कि वे दुखी जीवन जीएंगे। उन्हें आश्वस्त करें कि सबकुछ ठीक है और आप एक रिश्ते में हैं जो आपको बहुत खुश करता है (यदि आप एक हैं)।
    • परिवार के सदस्यों के लिए कई समर्थन समूह हैं - पीएफएएलजी उनमें से एक है, "माता-पिता और समलैंगिकों और समलैंगिकों के दोस्त"। अपने क्षेत्र में संगठनों के लिए ऑनलाइन खोज करें, यदि आप अपने परिवार का उल्लेख कर सकते हैं यदि आपको लगता है कि उन्हें इसकी आवश्यकता पड़ सकती है
    • अपने लिए, समलैंगिकों और समलैंगिकों के लिए परामर्श सेवाएं देखें
    • क्या आप कोठरी से बाहर आने के लिए एकदम सही दिन की तलाश कर रहे हैं? यदि आप इसे स्थगित कर रहे हैं, तो अक्टूबर 11 में अमेरिका में "कोठरी से बाहर निकलें" का राष्ट्रीय दिवस है।

    चेतावनी

    • यदि आप 18 वर्ष से कम हो, और आप अपने जीवन में एक शिक्षक, परामर्शदाता या अन्य पेशेवर को कहने पर विचार कर रहे हैं कि आप समलैंगिक हैं, तो आपको पहले देखना चाहिए कि अगर आपके स्कूल या संस्था की गोपनीयता नीति है। कुछ मामलों में, इन पेशेवरों को अपने माता-पिता / अभिभावकों के साथ जानकारी साझा करना आवश्यक है।
    • अगर आप 18 वर्ष से कम या आपके परिवार पर निर्भर रूप से निर्भर हैं, तो घर से बाहर निकाल दिए जाने की संभावना के बारे में सोचें। क्या आपके पास बी योजना है? यदि आप अपनी शारीरिक और वित्तीय सुरक्षा के बारे में चिंतित हैं, तब तक इंतजार करें जब तक आप अधिक स्वतंत्र न हों
    • आपका परिवार तुरंत इसे स्वीकार नहीं करेगा, और आपको अपना मन बदलने की कोशिश कर सकता है उस दर्दनाक बातचीत के लिए और स्वीकृति प्रक्रिया के लिए तैयार रहें (जो कि ले जा रही है)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com