ekterya.com

अपने पति के साथ चलने के बारे में कैसे बात करें

एक व्यक्ति के जीवन में सबसे अधिक तनावपूर्ण घटनाओं में से एक चलती है। ऐसा करना एक चुनौती भी हो सकती है यदि आपके पति या पत्नी आगे बढ़ना नहीं चाहते हैं, खासकर यदि आप इस कदम को पूरा करने के लिए पूरी तरह से तय कर रहे हैं। हालांकि, आपको अपना सपना छोड़ देना नहीं है आप संभावना को बढ़ा सकते हैं कि यदि आप वार्तालाप की तैयारी करते हैं, फायदे और नुकसान की चर्चा करते हैं, और फिर एक योजना को एक साथ मिलाने की कोशिश करते हैं, तो अपने पति या पत्नी आगे बढ़ने पर विचार करने के लिए सहमत होंगे।

चरणों

विधि 1
वार्तालाप की योजना बनाएं

स्टेप 1 में जाने के लिए चाहते हैं के बारे में Talk to Your Spouse
1
सही क्षण की प्रतीक्षा करें प्रोग्रामिंग ज़िंदगी में महत्वपूर्ण है, खासकर यदि आप अपने पति से बात करना चाहते हैं, जो आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं दोनों में एक क्षण खोजने की कोशिश करें, आराम से, शांत और अच्छे मनोदशा में, और बल पर नहीं। एक सप्ताह के अंत में जब दोनों काम के दबाव के बिना होते हैं तो आदर्श समय है।
  • जब आप अकेले हों तो इस विषय पर पहुंचने का सबसे अच्छा समय है अपने पति या पत्नी को समझाने के लिए कुछ करने के लिए जब वे समूहों में हैं या जब वहाँ अन्य लोग हैं, चारों ओर छाप आप सुर्खियों में डाल दिया और यह दूसरों के सामने शर्मिंदा नहीं होना करने के लिए सहमत करने की कोशिश कर रहे हैं दे सकते हैं की कोशिश कर रहा। आपके पति या पत्नी को रक्षात्मक बनने की संभावना है और यहां तक ​​कि धोखाधड़ी का अनुभव भी हो सकता है। इसके बजाय, बातचीत शुरू करें, जब वे अच्छा रात का भोजन कर रहे हों या जब वे सोफे पर आराम कर रहे हों
  • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं "क्या हम आज रात का खाना खा सकते हैं? कुछ ऐसा है जो मैं आपसे बात करना चाहता हूं। "
  • यदि आपका पति फुटबॉल को प्यार करता है और उस रात एक बड़ा खेल होता है, तो शायद अगले दिन बात करना एक अच्छा विचार है। एक समय चुनें जब कोई विचलित न हो और ध्यान केंद्रित कर सकें
  • ट्यूट टू टु आपके पति या पत्नी के बारे में
    2
    अपने शोध करो मूल्यांकन करें कि क्षेत्र से बाहर क्यों जाना आपके पति या पत्नी के लिए एक अच्छा विचार होगा अपने पति या पत्नी के पक्ष में काम करने वाले दुकानों को ढूँढ़ने की कोशिश करें जब आप इस विषय को स्पर्श करते हैं, तो यह जानकारी आसान होने पर आपके साथी को स्थानांतरित करने के लिए समझा सकता है।
  • शायद आपको वह वातावरण पसंद नहीं है जहां आप वर्तमान में रहते हैं और आपके आदर्श स्थान में एक ऐसा लगता है जो आप सोच सकते हैं। यह भी संभव है कि उस क्षेत्र में नौकरियां बेहतर हैं
  • Video: BB News : क्या आप जानते है कि रावण के वध के बाद मंदोदरी का क्या हुआ था...

    टच टू विथ पति या पत्नी के बारे में स्टेप टू मूवमेंट टू स्टेज 2
    3
    अपने विचार लिखें आप तैयार एक वार्तालाप शुरू कर सकते हैं, लेकिन अगर आप अपने पति या पत्नी से विरोध करते हैं, तो आप अपने सभी मानसिक तैयारी भूल सकते हैं। इस से बचने के लिए, अपने कारणों को नीचे ले जाने के लिए लिखिए। आपके नोट्स बातचीत के दौरान उन विषयों की एक चेकलिस्ट के रूप में सेवा कर सकते हैं जिन्हें आप खेलना चाहते हैं।
  • आपके प्रत्येक विषय के लिए अपने पति या पत्नी के उत्तरों को लिखना उपयोगी हो सकता है ऐसा करने से आप सूची में वापस लौट सकते हैं और अपने पति या पत्नी की चिंताओं के संभावित समाधानों के बारे में सोच सकते हैं, जब वे आगे बढ़ने के बारे में एक और बातचीत करते हैं
  • विधि 2
    फायदे और नुकसान का एक साथ मूल्यांकन करें

    ट्यूटोरियल टू टॉक टू पति पति या पत्नी
    1
    स्थिति के फायदे के बारे में बात करें जाने के लिए जाने के कारणों के बारे में बहुत सोचने के बाद, आपको अपने पति या पत्नी के साथ बात करनी चाहिए निश्चित रूप से आपके पास चलने के लिए अच्छे कारण हैं उन कारणों के बारे में अपने साथी के साथ खुले रहने से आपकी सोच को प्रभावित हो सकता है हालांकि सावधान रहें, इस तरह कार्य न करें, जैसे कि आपका विचार एकमात्र विकल्प है, जो आपके कारणों को उजागर करते हैं, क्योंकि यदि आप ऐसा करते हैं, तो यह आपके साथी को निराश कर सकता है और किसी भी बातचीत की अनुमति नहीं दे सकता है।
    • सभी लाभों का उल्लेख करना सुनिश्चित करें जो आप सोच सकते हैं। इनमें बेहतर स्कूल शामिल हो सकते हैं, परिवार या दोस्तों के करीब हैं, या एक सुरक्षित पड़ोस में रह सकते हैं। यदि आप एक छोटे घर में जाना चाहते हैं, तो बताएं कि हर महीने आपका बंधक या किराया सस्ता होगा, ताकि आप सार्वजनिक सेवाओं के लिए कम भुगतान कर सकें और आपको कई बागवानी कार्य न करें।
    • यदि आप और आपके पति के दीर्घकालिक लक्ष्य हैं, तो वे इस बारे में बात करते हैं कि आपके लक्ष्य कैसे हासिल किए जा सकते हैं। उदाहरण के लिए, कम बंधक का भुगतान करने से आप जल्दी सेवानिवृत्ति के लिए बचा सकते हैं, या अपने परिवार के सदस्यों के करीब जा सकते हैं इसका मतलब यह हो सकता है कि आप अपने बच्चों की देखभाल करने में मदद करें, जो उन्हें दिन देखभाल केंद्रों और नैननी में पैसा बचाएगा।



  • कदम शीर्षक के लिए अपने पति या पत्नी के बारे में
    2
    नुकसान के बारे में बात करें यदि आप अपने पति को चाहते हैं कि आप क्या चाहते हैं, तो आपके पास भी एक है, जिसमें चलती रहने के संभावित नुकसानों को पहचानना भी शामिल है। अपने पति या पत्नी के बिना बहस या दखल के बिना उनकी चिंताओं को व्यक्त करते हैं हो सकता है कि आपका पति उस जगह बने रहना चाहता है जहां वे भावुक कारणों के लिए हैं या घर खरीदने और बेचने के तनाव से गुजरना नहीं चाहते हैं। ये रहने के लिए वैध कारण हैं दिखा रहा है कि आप समझते हैं कि आगे बढ़ने से इसकी कमियां आपके पति को यह समझने में सहायता कर सकती हैं कि आप सुनने के लिए और उनके संदेह को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं, और अपनी इच्छानुसार काम करने की मांग नहीं करें।
  • कोई भी यह महसूस नहीं करना चाहता है कि वे नहीं सुनते हैं या उनकी राय में कोई फर्क नहीं पड़ता। अपने पति या पत्नी को आश्वस्त करना कि आप कारणों को समझते हैं कि वे स्थानांतरित करने के लिए अनिच्छुक क्यों हैं, आपको यह दिखाएगा कि आप उन्हें समर्थन करते हैं। यह आमतौर पर भविष्य में इस मुद्दे पर चर्चा करने की संभावना को खोलता है, अपने पति को तुरंत बंद होने के बजाय
  • 3
    समस्या का समाधान करें एक बार जब आप अपने पति या पत्नी की चिंताओं को सुनते हैं, तो पता करें कि क्या वे एक साथ समस्याओं का समाधान कर सकते हैं और हल कर सकते हैं। यदि आपने शोध किया है, तो यह आसान हो सकता है उदाहरण के लिए, आपके पति नए पड़ोस में अपराध के बारे में चिंतित होने की संभावना है क्षेत्र की सुरक्षा के आंकड़े होने से समस्या हल हो सकती है। यह भी संभव है कि इसे ब्रेक लेना और रिश्ते के बाहर के लोगों, जैसे मित्रों और परिवार के साथ चलने के मुद्दे पर चर्चा करना उपयोगी है, जो एक अद्वितीय परिप्रेक्ष्य प्रदान कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके पति अपने माता-पिता से दूर रहने के बारे में परेशान महसूस करते हैं, तो आप कह सकते हैं "मैं समझता हूं कि आप स्थानांतरित करने के लिए अनिच्छुक हैं क्योंकि आप अपने माता-पिता से दूर नहीं जाना चाहते। मुझे लगता है कि हम एक समझौते पर पहुंच सकते हैं ताकि जब भी हम पहले की तरह ही नहीं रहें, तब भी आप उनकी मदद कर सकते हैं। " फिर, एक योजना पर एक साथ काम करते हैं जो चलती है और जो भी करना चाहते हैं वह भी कर लेता है।
  • यह आपके साथी को दिखाएगा कि आप सुन रहे हैं और आप अपनी चिंताओं को गंभीरता से लेते हैं
  • विधि 3
    एक साथ एक समझौते तक पहुंचें

    कदम शीर्षक के लिए अपने पति या पत्नी के बारे में

    Video: दूसरों के मन की बात जानने का सही तरीका | Mind Reading Through Super Conscious Mind | TsMadaan

    Video: गर्भावस्था में देखभाल कैसे करें -

    1

    Video: सुहाग-रात में आखिर दुल्हन क्यों पिलाती है दूल्हे को दूध

    योजना में अपने पति को शामिल करना हो सकता है कि आपका साथी स्थानांतरित नहीं करना चाहता क्योंकि वह निर्णय लेने की प्रक्रिया से बाहर नहीं होना चाहता। आप इसे सभी योजनाओं में शामिल करके इसे रोक सकते हैं आप को शामिल करने से आपको केवल यह महसूस करने में मदद मिलेगी कि आपके पास स्थिति में आवाज़ है, लेकिन यह भी इस कदम के बारे में आपको उत्साहित कर सकता है।
    • कुछ घरों को एक साथ देखें, पड़ोस का पता लगाएं और डिज़ाइन के लिए विकल्प चुनें। आप पाएंगे कि यह कदम बेहतर है यदि आप देखते हैं कि घर और क्षेत्र किस तरह दिखते हैं।
  • मस्तिष्क की ओर इशारा करने के बारे में बात करें 9
    2
    एक परीक्षा लें यदि आप किसी नए शहर, राज्य या यहां तक ​​कि देश में जाना चाहते हैं, तो वहां एक अवकाश की योजना बनाएं। इस क्षेत्र में विसर्जित होने के कारण आपके पति अपने मन को बदलने में मदद कर सकते हैं जब वे देखते हैं कि नया पर्यावरण क्या पेशकश कर सकता है। ऐसी गतिविधियां चुनें, जो स्थान को उजागर करती हैं और उन चीज़ों को ढूंढती हैं जो आपके साथी की पसंद करती हैं। अपनी पति की पसंद को शामिल करने के लिए अपनी यात्रा की अग्रिम योजना करना फर्क पड़ सकता है
  • यदि संभव हो तो, कुछ महीनों के लिए नए स्थान पर एक अपार्टमेंट किराए पर लें। यह आपके पति को सच्ची विचार की अनुमति देगा कि वह वहां स्थानांतरित करना कैसा होगा। आप पा सकते हैं कि इस वजह से आपका साथी उस जगह को पसंद करता है या यहां तक ​​कि यह पता चलता है कि आप वहां रहने के बाद स्थानांतरित नहीं करना चाहते हैं।
  • कदम शीर्षक के बारे में अपने पति या पत्नी के बारे में
    3
    अपने आप को कुछ करने के लिए प्रतिबद्ध अगर वे अब भी किसी समझौते तक नहीं पहुंच पा रहे हैं, तो कम से कम कुछ करने का प्रयास करें उन्होंने सुझाव दिया कि घर किराए पर एक वर्ष के लिए लगाए और पट्टे का अंत होने तक अपने आदर्श स्थान पर जा रहे हों। अगर आपके पति फिर भी खुश नहीं है तो अपने घर लौटने की पेशकश करें हालांकि, यदि आपका साथी आपके लिए जाने के लिए तैयार है, तो आपको अपना शब्द रखना चाहिए और अगर आपको नया स्थान पसंद नहीं है तो फिर से स्थानांतरित करना होगा।
  • अनुबंध को अधिक औपचारिक रूप से बनाने के लिए, एक तरह का अनुबंध करें। इसमें शामिल करें कि वे एक वर्ष के लिए नए घर में रहने के लिए सहमत हैं और अगर वे नए घर से खुश नहीं हैं तो वे वापस चले जाएंगे। इस तरह एक दस्तावेज रखने से आपके पति को और अधिक आत्मविश्वास महसूस हो सकता है कि वास्तव में, यदि वे एक वर्ष के बाद रहना नहीं चाहते हैं तो वे आगे बढ़ेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com