ekterya.com

कैसे अपने साथी से निपटने के लिए जब वह अपने परिवार से तुम्हारी रक्षा नहीं करता है

जब आप किसी के साथ संबंध में हैं, तो टीम के रूप में काम करना महत्वपूर्ण है। हालांकि, जब आपके साथी को आपकी और आपके परिवार के प्रति अपनी वफादारी के संतुलन में समस्याएं आ रही हैं, तो आप कुछ भी महसूस कर सकते हैं लेकिन संघ यदि आपके परिवार ने आपको आलोचना की है या आप का न्यायाधीश होने पर आपका साथी आपको समर्थन नहीं करता है, तो यह चोट लगने या धोखा देने के लिए सामान्य है। परिवार के संघर्षों को कैसे संभालना है, इस पर सहमति न करने से आपके साथी के साथ रिश्ते को नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए स्थिति से निपटने के लिए यह जानना महत्वपूर्ण है। आप अपने साथी के साथ बेहतर संवाद करके, अपने परिवार के साथ सीमा की स्थापना करके और अपने आप को खुद का बचाव करने के लिए सीख सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने साथी से बात करें

छवि सेव रिलेशनशिप रिजर्व 5 चरण
1
बात करने के लिए एक अच्छा समय चुनें अपने परिवार के बारे में अपने साथी के साथ बात करना एक संवेदनशील मुद्दा है, इसलिए जब आप अपने साथी को ग्रहणशील मनोदशा चाहते हैं तो आप उस विषय को स्पर्श करना चाहेंगे। जब आप परेशान, थका हुआ या तनावग्रस्त हो जाते हैं तब से बात करने से बचें इसके बजाय, एक समय चुनें जब दोनों अच्छे मूड में हों और अपेक्षाकृत आराम से।
  • जब आप किसी पारस्परिक गतिविधि में भाग लेते हैं, तो बातचीत के लिए भी एक अच्छा विचार हो सकता है, जहां आप कुछ तनाव को दूर करने के लिए चेहरे के बजाय एक तरफ बैठे हैं। जब आप ड्राइविंग या कपड़े तह कर रहे हैं तो विषय को स्पर्श करने पर विचार करें। कहो "प्रेम, मैं अपने परिवार के बारे में बात करना चाहता हूं कभी-कभी, मुझे लगता है कि वे मेरे साथ बहुत ही विवेकपूर्ण हैं, और आप मुझे समर्थन नहीं करते हैं। "
  • इसके अलावा, ध्यान रखें कि आपके साथी को आपके कहने की प्रक्रिया में समय की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए आपको समय के साथ बातचीत में बातचीत को तोड़ना पड़ सकता है। अपने साथी की जरूरतों के प्रति संवेदनशील होने की कोशिश करें और उन्हें समय दें।
  • एस्केपलिंग लोक चरण 6 को समझें
    2

    Video: मजदूरों की खुशहाली के लिए मोदी सरकार का ऐतिहासिक कदम - न्यूनतम मजदूरी दर में 42% की वृद्धि |

    अपने साथी को बताएं कि आपका परिवार आपको कैसा महसूस करता है क्या आप परेशान है के बारे में ईमानदार होना यह संभव है कि आपके साथी को यह पता न हो कि आपके परिवार के व्यवहार को आप किस हद तक प्रभावित करते हैं
  • आपकी भावनाओं को अभिव्यक्त करने के लिए प्रथम-व्यक्ति वाक्यों का उपयोग करें उदाहरण के लिए, ऐसा कुछ कहें "जब मैं अपने परिवार के साथ समय बिताने पर मुझे निराश महसूस करता हूं क्योंकि वे मुझे बताते हैं।"
  • इस बातचीत के दौरान अपनी तटस्थ स्वर रखें, भले ही आप निराश हो जाएं यदि आप स्पष्ट रूप से गुस्से में हैं तो आपके साथी के लिए रक्षात्मक बनना संभव है।
  • कुछ कहो "मुझे पता है कि आप अपनी मां को प्यार करते हैं और उसके पास अच्छे इरादे हैं, लेकिन यह वास्तव में मुझे परेशान करता है कि वह हमेशा हमारी बेटी को उठाए हुए तरीके से आलोचना करती है। मैं परिवार की घटनाओं पर पुनर्विचार करना शुरू कर रहा हूं क्योंकि आमतौर पर कुछ नकारात्मक कहना है। "
  • इमेज शीर्षक से मैक अऑन पेल इन लव टू चरण 2
    3
    अपने साथी को बताएं कि आपको अपनी रक्षा के लिए मुझे चाहिए। सामान्य तौर पर, अपने पार्टनर के लिए अपने परिवार के साथ उठने वाली समस्याओं को संभालना बेहतर होता है। उसे बताएं कि आपको उसके समर्थन की आवश्यकता है
  • आप कह सकते हैं, "अगली बार जब आपकी मां कहती है कि मैं ओलिविया को अलग तरह से कैसे बढ़ाऊं, तो क्या आप निर्णय लेते हैं और माता-पिता के साथ मिलकर निर्णय ले सकते हैं? आपका समर्थन मेरे लिए बहुत मायने रखता है। "
  • अतीत में आपकी सहायता न करने के लिए उसे दोष देने से बचें। आगे बढ़ने के लिए आपको क्या करना चाहिए, इसके बारे में ध्यान देने की कोशिश करें।
  • एक प्रेमपूर्ण वन की मौत के साथ लेन-देन करने वाले लोगों की सहायता से शीर्षक चित्र 4
    4
    किसी के चरित्र के बारे में बात करने से बचें यदि आप अपने साथी के परिवार पर किसी भी तरह के व्यक्तिगत हमले करते हैं, तो यह संभव है कि वह सहज आपके साथ रहें। जब आप विषय को स्पर्श करते हैं, तो सख्ती से उद्देश्य रखें। विशिष्ट घटनाओं को देखें जो वर्णित हैं और चरित्र निर्णय लेते हैं।
  • इसी तरह, "हमेशा" और "कभी नहीं" के साथ वाक्यों का उपयोग करने से बचें। ये प्रार्थनाएं शायद ही कभी सत्य हैं और आम तौर पर बहस को उत्तेजित करती हैं।
  • याद रखें कि आपका साथी अपने परिवार को प्यार करता है और यह स्वाभाविक है कि वह अपने परिवार के सदस्यों के प्रति वफादार महसूस करता है
  • एम्पैथी चरण 5 को दिखाए जाने वाले चित्र देखें
    5
    अपने परिवार के साथ मंथन समाधान आपका साथी आपके परिवार को आपके से बेहतर जानता है, और इस मुद्दे को संभालने के लिए आपके पास कुछ अच्छे विचार हो सकते हैं। टकराव से बचने और भविष्य में परिवार के मुठभेड़ों में भावनाओं को चोट पहुंचाने के लिए कुछ विचार रखने के लिए टीम के रूप में कार्य करें।
  • उदाहरण के लिए, आप और आपका साथी नीचे बैठ सकते हैं, क्या हो रहा है यह आकलन करें और अपने परिवार के सदस्यों के अनूठे व्यक्तित्वों के आधार पर स्थिति के बारे में एक योजना के बारे में जानें। शायद आपका साथी एक निश्चित परिवार के सदस्य को संभालने का एक तरीका जानता है जो आपकी बातचीत में आपकी मदद कर सकता है मैं आपको बता सकता हूं "चाची सारा ने हमेशा हर दंपती का निर्णय लिया है जो मैंने दिनांकित किया है। यह बेहतर है कि हम उनकी टिप्पणियों की उपेक्षा करें। "
  • आप एक संवाद तैयार करने की कोशिश भी कर सकते हैं और कुछ परिस्थितियों में आप में से प्रत्येक को क्या कह सकते हैं। यह आपके साथी के लिए हस्तक्षेप करने के लिए आसान हो सकता है जब आपको इसकी आवश्यकता होती है।
  • लाइव शीर्षक के साथ हर्पस चरण 2
    6
    सक्रिय रूप से सुनो. यहां तक ​​कि सबसे संवेदनशील मुद्दों को अधिक आसानी से संबोधित किया जा सकता है अगर दोनों सक्रिय रूप से सुनें इसमें जवाब सुनने के बजाय समझने में शामिल होना शामिल है जब आपका साथी बात कर रहा है, तो निम्न प्रयास करें:
  • कभी-कभी आँख से संपर्क करें
  • अपने सेल फोन या टेलीविज़न की तरह विकर्षण को समाप्त करें-
  • खुली शरीर की भाषा दिखाएं (उदाहरण के लिए, आपके पक्ष द्वारा हाथ और पैर और आराम से) -
  • स्पष्टीकरण के प्रश्न पूछें (उदाहरण के लिए, "क्या आपका मतलब है ...?") -
  • अपने बिंदु को संक्षेप में बताएं कि आप समझते हैं (उदाहरण के लिए, "आप जो कहते हैं वह है ...") -
  • जब तक आप उत्तर देने से पहले अपना संदेश पूरा नहीं कर लें तब तक रुको।
  • लास वेगास चरण 12 में विवाहित होने का शीर्षक चित्र
    7
    जोड़ों के परामर्श में भाग लेने पर विचार करें यदि आप और आपके साथी को परिवार के संघर्षों को संभालने के तरीके के बारे में कोई समझौता करने में परेशानी होती है, तो जोड़ों का परामर्श आपको एक दूसरे को बेहतर ढंग से समझने में मदद कर सकता है। एक अच्छा सलाहकार उन्हें संचार रणनीतियों को सिखा सकते हैं और उन दोनों को लाभ उठाने वाले समाधान तैयार कर सकते हैं।
  • आप "हनी, मैं सुझाव दे सकता हूं कि आपको अपने परिवार का सामना करने में समस्याएं हैं। मुझे लगता है कि अगर हम एक चिकित्सक के पास जाते हैं तो बेहतर होगा कि वह इस स्थिति को कैसे निपटाना है यह जानने में हमारी सहायता कर सके। आप क्या सोचते हैं? "
  • विधि 2
    सीमा निर्धारित करें

    छवि से संबंधित मनोवैज्ञानिक ड्रग्स सुरक्षित रूप से चरण 18



    1
    अपने परिवार से अपने रिश्ते को अलग करें आप डेटिंग कर रहे हैं या आप अपने साथी से शादी कर रहे हैं, पूरे परिवार के नहीं अपने रिश्ते में अपने साथी के परिवार के साथ समस्याओं को परेशान न करें।
    • अगर आपको लगता है कि संघर्ष आपके रिश्ते को प्रभावित कर रहा है, तो अपने पति के बारे में आप जिस चीज की सराहना करते हैं उसे याद करने के लिए कुछ समय दें, जिसमें आपके परिवार के साथ कुछ भी नहीं है एक सूची बनाएं और इसे समय-समय पर पढ़ें।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप केवल छुट्टियों और विशेष अवसरों पर अपने साथी के परिवार को देखते हैं, तो आपको किसी भी तनाव के बारे में इतना चिंता नहीं करनी चाहिए क्योंकि आपको अक्सर उनसे निपटना नहीं पड़ता है
  • आपकी अधिकतम वजन वाली प्रेमिका या प्रेमी का स्वस्थ होना चरण 8 का शीर्षक चित्र
    2
    अपने साथी के साथ सीमाओं के बारे में बात करें अपने साथी के साथ बैठकर कुछ उचित सीमाएं एक साथ स्थापित करें। इस बारे में सोचें कि आप संघर्ष को कम करने और परिवार में शांति बनाए रखने के लिए दोनों क्या कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, सीमा में से एक हो सकता है कि आपके साथी के परिवार के सदस्य रात भर नहीं रह सकते हैं जब वे यात्रा करने आते हैं।
  • एक और सीमा परिवार को कुछ निश्चित फैसलों में शामिल होने की इजाजत नहीं दे सकती है जैसे कि बच्चे होने, एक निश्चित धर्म का अभ्यास करना या वे कहां रहते हैं।
  • आपका बच्चा या बच्चा वापस जाओ
    3
    अपने साथी से अपने परिवार से संपर्क स्थापित सीमाओं से पूछो। यह संभव है कि आपके साथी के परिवार के सदस्यों को नए नियमों के बारे में जानना जरूरी है जो आप और आपके साथी दोनों ने स्थापित किया है। आपके साथी को इन सीमाओं को पारिवारिक सदस्यों तक पहुंचाना चाहिए, और दोनों ही उन्हें जितना आवश्यक हो उतना मजबूत कर सकते हैं। दयालु और विनम्र रहें, लेकिन फर्म। हालांकि, अगर कोई इन नई सीमाओं के कारण आप का अपमान करता है, तो सम्मान किया जाए।
  • इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आपके साथी के परिवार को सीमाओं के कारणों को पता है।
  • आप या आपके साथी कुछ कह सकते हैं "हम खुश हैं कि आप हमारे बारे में ध्यान रखते हैं, लेकिन हमने अब अपनी वित्तीय पर चर्चा नहीं करने का निर्णय लिया है। हमारे मौद्रिक निर्णय व्यक्तिगत हैं। "
  • इमेचर नोरिंग पीपल स्टेप 16 नामक छवि
    4
    अपनी सीमा का सम्मान करें आपको अपने साथी के परिवार को समय-समय पर अपनी नई सीमाओं को याद दिलाना पड़ सकता है लोगों को नए व्यवहार सीखने के लिए समय लगता है, जब उन्हें किसी निश्चित तरीके से अभिनय करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है।
  • अगर आप अपनी सीमाओं का सम्मान नहीं करते हैं, तो आपको उन्हें कहकर `` याद रखना चाहिए कि हमने फैसला किया है कि हमारे पास बच्चे नहीं होंगे, सासानी अगर आप इसे पसंद नहीं करते तो क्या आप हमारे निर्णय का समर्थन कर सकते हैं? "
  • विधि 3
    अपने आप को स्वयं का बचाव करें

    हील से बलात्कार और यौन आक्रमण (बलात्कार का ट्रामा सिंड्रोम) नाम की छवि चरण 15
    1
    सुनिश्चित करें और फर्म याद रखें कि आप एक वयस्क भी हैं पुराने रिश्तेदारों के साथ व्यवहार करना, जैसे आपके पार्टनर के दादा-दादी, आपको फिर से एक बच्चे की तरह महसूस कर सकते हैं, लेकिन आपको नहीं करना चाहिए यदि आपको लगता है कि वे आप पर हमला कर रहे हैं या आप पर नज़र रखते हैं, तो अपने आप को स्वयं का बचाव करने का आपका अधिकार है
    • मुखर होने के नाते जरूरी नहीं कि इसका अपमानजनक होना चाहिए सम्मान और शेष रहते हुए आप अपने विचारों का बचाव कर सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, आप दृढ़ता से कह सकते हैं, "मुझे पता है कि आप मेरी संस्कृति को नहीं समझते हैं, लेकिन यह अवकाश मनाने के लिए मुझे और हेनरी दोनों के लिए महत्वपूर्ण है मैं आपके विश्वासों का सम्मान करता हूं, और मैं सराहना करता हूँ कि आप मेरा सम्मान करते हैं। "
  • मानसिक स्वास्थ्य परामर्श चरण 11 के बारे में जानें
    2
    अपने साथी के परिवार से बात करें अगर आपको किसी विशेष व्यक्ति के साथ समस्याएं हैं, तो उसके साथ विषय को स्पर्श करने का प्रयास करें। इस समस्या को सुलझाने के लिए पहल लेना आपकी परिपक्वता को दिखाएगा, और यह संभव है कि वह व्यक्ति आपसे क्या कहूं कहने के लिए और अधिक सम्मान करे।
  • उन समस्याओं के बारे में बात करना बेहतर होता है, जब वे साल के लिए जाने की अपेक्षा करते हैं। आप ऐसा कुछ कह सकते हैं, "जब आप मेरे साथ इस तरह से बात करते हैं, जोसीन, आप मुझे ऐसा महसूस करते हैं जैसे मेरे पास आवाज़ नहीं है। यदि आप अपनी राय साझा करने से पहले मुझे बात खत्म करने दें तो मैं वास्तव में इसकी सराहना करता हूं। "
  • समस्या का मुकाबला करने के बिना बुरा भाषा का उपयोग करें शीर्षक चरण 4

    Video: अगर पति पत्नी में होती है लड़ाई तो बस इन तंत्र प्रयोग को करे, मिलेगा प्यार और सुख - Love & Prosperity

    3
    सलाह या अवांछित टिप्पणियों को हटा देता है यदि आपके साथी के परिवार में अक्सर आपको अवांछित सलाह या आलोचना मिलती है, तो बातचीत को पुनर्निर्देशित करने के लिए कुछ कपटपूर्ण उत्तर तैयार करें उनका प्रयोग करने से पहले इन उत्तरों का अभ्यास करें। यह आपको शांत रहने और उस समय रचना करने में मदद करेगा।
  • यदि आप किसी पुराने से बात कर रहे हैं, तो अवांछित सलाह को संभालने का एक अच्छा तरीका "कितना दिलचस्प है" या "क्या अच्छी कहानी!" उदाहरण के लिए, यदि आपकी साझेदार की मां आपको बताती है कि आपको अपने बच्चों को किसी अन्य तरीके से खाना चाहिए, तो उससे पूछें कि वह छोटे बच्चों के साथ कैसे खिल गए थे।
  • एक और अच्छी प्रतिक्रिया भी शामिल है "यह दिलचस्प है मैं कुछ समय कोशिश करूँगा "और" सलाह के लिए धन्यवाद, लेकिन हमने इसे किसी अन्य तरीके से करने का निर्णय लिया है "।
  • लास वेगास चरण 6 में विवाहित होने का शीर्षक चित्र
    4
    अपने साथी के परिवार के साथ अपने संपर्क को सीमित करने पर विचार करें यदि आप वास्तव में अपने साथी के परिवार के साथ अपने विवादों का समाधान नहीं कर सकते हैं, तो सबसे अच्छा निर्णय आप कर सकते हैं, उसके साथ अपने संपर्क को सीमित करना है। परिवार की घटनाओं में विफलता शांति बनाए रखने का सबसे अच्छा तरीका हो सकता है और आपके साथी के साथ संबंधों में तनाव पैदा नहीं कर सकता है। हालांकि, अगर आप परिवार की घटनाओं को नहीं छोड़ना चाहते हैं, तो आप अपने ठहरने की समय सीमा निर्धारित कर सकते हैं।
  • संपर्क को सीमित करना संभवतः एक अच्छा विचार है यदि आपके साथी का परिवार पूरी तरह अपमानजनक है या आपको अपमानित करता है सबसे अधिक संभावना है, इस तरह से कार्य करने वाले लोग अपने व्यवहार को बदलते नहीं हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com