ekterya.com

कैसे एक कुत्ते को गले लगाने के लिए

मनुष्यों को हगों को स्नेह के भाव के रूप में समझने के लिए क्रमादेशित किया जाता है इस कारण से, यह विश्वास करना मुश्किल हो सकता है कि यह शारीरिक इशारा सार्वभौमिक रूप से सकारात्मक और मनोरंजक नहीं माना जा सकता है। हालांकि, यह वास्तव में मामला है जब यह आपके पालतू कुत्ते की बात आती है। मनुष्यों के विपरीत, कुत्तों को परेशानी, डर, घबराहट और आक्रामकता के साथ गले लगाकर प्रतिक्रिया हो सकती है, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके कुत्ते अपने आसनों से अपने आसनों को लपेटने से पहले खुश हैं। आपको बस अपने व्यवहारिक संकेतों पर ध्यान देना चाहिए, उसे धीरे-धीरे इसका इस्तेमाल करने में सहायता करें और अपने प्यार को अभिव्यक्त करने के लिए अन्य व्यक्तिगत कुत्ते के तरीके सीखें।

चरणों

विधि 1
अपने कुत्ते के व्यवहार का मूल्यांकन करें

Video: किसी भी गले में बॉर्डर पट्टी लगाने का आसान तरीका sweetheart neck with border patti

ह्यूग अ डॉग चरण 1 नामक छवि
1
चिंता और तनाव के लक्षण पहचानें जबकि कुत्तों ने आमतौर पर पहचाने जाने वाले व्यवहार के माध्यम से चिंता और भय का उच्च स्तर व्यक्त किया है, जैसे कि भौंकने या अपने दांतों को दिखाते हुए घबराहट, वे अधिक सूक्ष्म तरीके से बेचैनी महसूस करते हैं। यह जानने के लिए कि क्या आपके कुत्ते को आपके हग्ब पसंद हैं, आपको इन कम स्पष्ट संकेतों को पहचानना सीखना होगा। सब के बाद, सरल तथ्य यह है कि आपके कुत्ते अपने हगों को सहन नहीं करते इसका मतलब यह नहीं है कि आप उन्हें आनंद लेते हैं।
  • उदाहरण के लिए, जांचें कि क्या आपका कुत्ता अपने सिर को अपने से दूर कर देता है, उसकी आंखों को बंद कर देता है या उसके सफेद भाग को दिखाता है, उसके कानों को कम करता है, उसके होंठ काटता है या उसके मुंह को बंद कर देता है यौवन, नरम रोना और अपने पैर को ऊपर उठाना तनाव का संकेत भी हो सकता है।
  • इसके अतिरिक्त, उसे गले लगाने के बाद अपने कुत्ते के व्यवहार पर ध्यान दें। यदि आप अपना कोट हिला कर लेते हैं जैसे कि आपने स्नान किया होता है, तो आप दिखा रहे हैं कि आप विशेष रूप से आलिंगन का आनंद नहीं लेते।
  • ह्यूग अ डॉग चरण 2 नामक छवि
    2
    अपने कुत्ते की पृष्ठभूमि पर विचार करें इंसानों के साथ-साथ, कुत्तों को उनके अनुभव और पृष्ठभूमि के लिए मानव संपर्क के लिए काफी हद तक प्राप्त होता है। यदि वे अतीत में उनको दुर्व्यवहार करते हैं, उदाहरण के लिए, वे निकट शारीरिक संपर्क के साथ असहज महसूस करने की अधिक संभावना रखते हैं अगर उन्हें अपने पूर्व मालिकों द्वारा अच्छी तरह से इलाज किया गया है लेकिन वे उम्र में हैं और वे गले लगाने के लिए उपयोग नहीं किए जाते हैं, तो संभावना है कि वे अन्य मनुष्यों के लिए अपनी गले लगाते हैं।
  • उसी तरह, अपने व्यक्तिगत इतिहास और कुत्ते के साथ संबंधों पर विचार करें। यदि आपने हाल ही में कुत्ते को अपनाया है या खरीदा है, तो आपको इसे गले लगाने की कोशिश करने से पहले दोनों परिचित होने तक प्रतीक्षा करनी होगी।
  • ह्यूग अ डॉग चरण 3 नामक छवि
    3
    अपने कुत्ते को गले लगाने के दौरान किसी को एक तस्वीर लेने के लिए कहें यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आपका कुत्ते वास्तव में आपके स्नेह के प्रदर्शन को पसंद करता है, तो किसी दोस्त या परिवार के किसी सदस्य से पूछें कि वह उसे कबूल कर रहे हैं। आप अपने कुत्ते के चेहरे पर अभिव्यक्ति का मूल्यांकन एक तरह से कर सकते हैं, जब आप अपने हथियार उसके चारों ओर लपेटते हैं।
  • कुछ विशेषज्ञ भी अपने कुत्ते को देखने के लिए एक करीबी परिवार के सदस्य या दोस्त से गले प्राप्त करते हैं। जैसा कि आप इसे गले लगाने के लिए मोड़ देते हैं और कई बार गुना करते हैं, आप देखेंगे कि क्या आपके कुत्ते को हग्स के साथ लगातार और स्पष्ट संबंध में कोई चिंता व्यवहार दिखाई देता है।
  • विधि 2
    अपने कुत्ते को हगों में इस्तेमाल करने में मदद करें

    ह्यूग ए कुॉग चरण 4 नामक छवि
    1
    अपने कुत्ते को आधे हब और सामान्य रूप से निकटता से परिचित कराएं बहुत से विशेषज्ञों ने कुत्ते के पूरे हग्ग का सुझाव दिया है, लेकिन यदि आप अपने पिल्ला को गले लगाते हैं, तो आपको इसे धीरे से करना चाहिए जब आपका कुत्ते बैठे और आराम से बैठ जाता है, तो उसके पक्ष में बैठकर उसे अपने कंधों से छूएं धीरे धीरे अपना हाथ आराम करो और फिर अपनी पीठ के ऊपरी हिस्से पर अपना हाथ, उसे एक इनाम दें और अपने कंधों और गर्दन के चारों ओर अपने हाथ को घेरना शुरू करें।
  • ह्यूग अ डॉग चरण 5 नामक छवि

    Video: boy friend not a dog / दोस्त के गले में कुत्ते का पट्टा

    2
    कुछ सकारात्मक के साथ hugs संबद्ध करने के लिए पुरस्कार का उपयोग करें एक बार जब आप धीरे-धीरे निकटता और मध्यवर्ती संपर्क के साथ गले लगाने में कामयाब हो जाते हैं, तो आप अपने कुत्ते को गले लगाने शुरू कर सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि आप इसे सकारात्मक सुदृढीकरण के साथ करते हैं: अपने कुत्ते को एक संक्षिप्त आलिंगन दें और फिर उसे एक पुरस्कार के साथ इनाम दें समय के साथ अक्सर इसे दोहराएं और जब आपका कुत्ता अधिक सहिष्णु हो जाता है तो हग्स को लंबे समय तक बनाएं।
  • कुत्तों के लिए उपलब्ध कई पुरस्कार मनुष्यों के लिए जंक फूड के बराबर हैं, इसलिए छोटे, जैविक किस्मों की तलाश करें या अपने कुत्ते को दैनिक आधार पर खाए जाने वाले उच्च गुणवत्ता वाले कुओं का उपयोग करें।
  • ह्यूग अ डॉग चरण 6 नामक छवि



    3

    Video: कुत्ते की हर प्रकार की खांसी गले की सूजन,बलगम का रामबाण देसी व होम्योपैथी उपचार dog cough treatment

    स्थिति के स्वामित्व का मूल्यांकन करें यहां तक ​​कि अगर आपको पूरा यकीन है कि आपका कुत्ता हगों को प्यार करता है, तो याद रखें कि कुछ समय समय पर अन्य लोगों की तुलना में अधिक समय लगता है। उदाहरण के लिए, जब वह खा रहा है या ज़ोरदार दूसरे कुत्ते के साथ खेल रहा है, उसे कभी भी खराब करने की कोशिश न करें।
  • बेहतर रिसेप्शन पाने के लिए, अपने कुत्ते को गले लगाओ जब दोनों घर पर अकेले होते हैं और उन्हें आराम से, सुरक्षित और खुश महसूस होता है
  • ह्यूग अ डॉग चरण 7 नामक छवि
    4
    कभी भी कुत्ता को गले नहीं लगाओ जिसे आप नहीं जानते। कोई फर्क नहीं पड़ता कि कुत्ते पार्क में कितना प्यारा है या यह आपके लिए कितना खुश है, आपको यह कभी नहीं मानना ​​चाहिए कि एक अजीब कुत्ता आपके हगों के लिए अतिसंवेदनशील होगा। सब के बाद, यहां तक ​​कि सबसे दोस्ताना कुत्तों को हग्स के साथ अन्य कुत्तों से नफरत नहीं है। वे एक-दूसरे के लिए अपनी पूंछ, सुगंध या एक-दूसरे को मारकर अपनी दिलचस्पी दिखाते हैं
  • उसी तरह, जब आपको दूसरे लोग अपने कुत्ते को गले लगाने की अनुमति देने के लिए कहें तो आपको मना कर देना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आपके कुत्ते का कभी भी किसी को चोट नहीं पहुंचाया गया हो, तो आप कभी भी नहीं जानते कि यह एक नए व्यक्ति की गंध और आंदोलनों से कैसे प्रतिक्रिया करेगा।
  • ह्यूग अ डॉग चरण 8 नामक छवि
    5
    अपने कुत्ते को गले लगाने से बच्चों को हतोत्साहित करना कुत्तों में बच्चों को परेशान करने में अच्छा नहीं है, न कि खतरे के स्पष्ट संकेत, जैसे कि गुर्राता या कर्लिंग यह पूरी तरह से है लेकिन दृढ़ता से बच्चों को हगों को अपने कुत्ते को देने से निरुत्साहित करता है।
  • यदि कोई बच्चा आपके कुत्ते को गले लगाने के लिए ज़ोर दे रहा है, तो उसे शिक्षित करने की कोशिश करें ताकि वह उसे अपने प्यार को दिखाने के अन्य तरीके जान सकें। उसे सिखाना कैसे अपने कुत्ते के पेट को खरोंच करना, उसके कानों को रगड़ना और उसकी पीठ को सुखी करना
  • विधि 3
    अन्य तरीकों से स्नेह दिखाएं

    छवि का शीर्षक हग अ डॉग चरण 9
    1
    ध्यान रखें कि कुत्तों के व्यवहार का क्या मतलब है? यह समझने के लिए कि आपके कुत्ते को प्यार दिखाने का शायद सबसे अच्छा तरीका क्यों नहीं है, यह सोचें कि कुत्तों की दुनिया में किस हब का अर्थ है जब कुत्तों को एक दूसरे के साथ शुभकामनाएं, खेलना या गड़बड़ाना होता है, तो वे हर तरह की चीजें करते हैं, लेकिन लगभग निश्चित रूप से मनुष्य के रूप में आलिंगन नहीं करते। इसके विपरीत, कुत्ते की दुनिया में आलिंगन (जो कि दो पैरों पर है या किसी अन्य कुत्ते के कंधे पर एक पैर रखकर) के निकट है, इसका मतलब डरा देता है या प्रभावशाली व्यवहार होता है।
    • यहां तक ​​कि अगर आपके कुत्ते ने आपके हगों को जिस तरह से वह किसी अन्य कुत्ते के साथ ध्यान नहीं दिया है, वह अन्य कारणों के लिए असहज महसूस कर सकता है। कुछ विशेषज्ञों का कहना है कि कुत्ते खतरे से बचने के लिए गति और गति पर निर्भर करते हैं, इसलिए आलिंगन, जो स्वाभाविक रूप से उन्हें स्थिर कर देते हैं, एक खतरा या कम से कम चिंता का एक स्रोत हो सकता है
  • ह्यूग अ डॉग चरण 10 नामक छवि
    2
    ध्यान रखें कि आपके कुत्ते को हगों का नापसंद प्यार का अभाव नहीं दर्शाता है। यह संभव है कि आप इस विचार पर आक्षेप करें कि आपका कुत्ता वास्तव में हगों को पसंद नहीं करता क्योंकि आपको लगता है कि वह आपको प्यार नहीं करता है हालांकि, यह याद करना महत्वपूर्ण है कि हग्स का मतलब मनुष्यों के समान कुत्तों के समान नहीं है, इसलिए उनके हग्गियों का नापसंद साथी, मित्र और परिवार के सदस्य के रूप में आपके लिए उनकी भावनाओं से कोई लेना देना नहीं है।
  • छवि का शीर्षक हग अ डॉग चरण 11
    3
    अपने कुत्ते को आसानी से समझें इशारों, जैसे पेट पर या कान पर। जैसा कि आप शायद जानते हैं, कुत्ते काफी भावुक जानवर हैं वे शारीरिक संपर्क के माध्यम से प्यार प्राप्त करना और देना पसंद करते हैं, लेकिन जरूरी नहीं कि मानव के रूप में उसी तरह अपने कुत्ते को गले लगाने के बजाय, उसके पेट को रगड़ें, उसके कानों को खरोंच करें या कंधों को मालिश करें और वापस जाएं
  • यदि आप बिस्तर पर अपने कुत्ते को नींद देते हैं, तो उसे सोने के समय गुदगुदी करना! कई कुत्तों को नींद के दौरान करीब और स्थायी संपर्क के साथ सहज महसूस होगा कि वे अन्य स्थितियों में बर्दाश्त नहीं करेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com