ekterya.com

कैसे अपने कुत्ते को भौंकने अजनबियों को रोकने के लिए

अपने कुत्ते का भौंकना आपके साथ संचार करने का उनका तरीका है। मालिक के रूप में, आप शायद अपने पालतू जानवरों की भौंकने की सराहना करते हैं कि आपको सतर्क करने के लिए सामने वाले दरवाजे पर कोई है लेकिन बिना किसी कारण के अजनबियों पर अत्यधिक भौंकने या भौंकने का संकेत ये हो सकता है कि आपका पालतू अविश्वास है या नए लोगों की कंपनी में असहज महसूस करता है। यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने कुत्ते की भौंकने को नियंत्रित करने के लिए प्रशिक्षण तकनीकों का उपयोग करें, ताकि दूसरों के साथ यह अत्यधिक आक्रामक न हो।

चरणों

भाग 1
क्षेत्रीय छाल को समझें

बार्किंग अर्ग्रेजर्स में स्टेप डॉग डॉग, शीर्षक से छवि चरण 1
1

Video: The Great Gildersleeve: Gildy Traces Geneology / Doomsday Picnic / Annual Estate Report Due

अपने कुत्ते के क्षेत्रीय भौंकने के कारणों को पहचानो अक्सर, कुत्तों जो अजनबियों पर छाल क्षेत्रीय व्यवहार व्यक्त कर रहे हैं। इस प्रकार का भौंकना होता है क्योंकि वे डरते हैं और अजनबियों को संभावित खतरे के रूप में देखते हैं। कुत्तों की प्रकृति उनके क्षेत्र की रक्षा करना है, इसलिए जब वे अज्ञात लोगों को परिचित स्थानों जैसे कि उनके घर या उनके बगीचे में खोजते हैं, तो वे छाल देंगे।
  • वास्तव में, आपके कुत्ते को आपकी धमकी को अनदेखा करने के लिए कथित धमकी पर छाल करने के लिए प्रेरित किया जा सकता है, जिससे उसे भौंकने या किसी अन्य डांट को रोकने के लिए आदेश दिया जा सकता है। यहां तक ​​कि अगर आप अपने कुत्ते को भौंकने से रोकने के लिए कठोर दंड लगाते हैं, तो वह किसी को काटकर अपने क्षेत्र का नियंत्रण लेने का प्रयास कर सकता है
  • कुछ कुत्तों को अपने संभावित खतरों के स्वामी को चेतावनी देने के लिए अजनबियों पर छाल भी होता है। अलार्म छाल छवियों और ध्वनियों से विस्फोट हो गया है एक अलार्म चेतावनी के रूप में छाल वाले कुत्ते अजनबियों को तब भी प्रतिक्रिया दे सकते हैं जब वे अपने घर या बगीचे में न हों। पार्क में अजनबियों को देखकर सड़क पर या उस स्थान पर, जहां से वह अपरिचित है, देखकर आपका कुत्ते छाल कर सकता है।
  • बार्किंग से स्टैंग द डॉग टू अजेरर्स चरण 2
    2
    भौंकने के लिए अपनी कुत्ते को चिल्लाओ या आवाज मत उठाएं। ज्यादातर कुत्ते विशेषज्ञ मानते हैं कि चिल्ला, डांटते हुए या अपने कुत्ते को मारना भी वास्तव में, व्यवहार को बदतर बना सकते हैं। यदि आपका कुत्ता डर या चिंता से बाहर निकल रहा है, तो उसे दंडित करने से उसे और अधिक तनाव मिलेगा इसके बजाय, यह उचित है कि आप उसे किसी अजनबियों को उचित तरीके से जवाब देने और आवश्यकतानुसार छाल करने के लिए प्रशिक्षित करें।
  • हम कुत्तों को छाल के लिए शिक्षित करते हैं, इसलिए परेशान मत करें अगर आपके पालतू छाल अचानक अचानक गाड़ी के दरवाज़े की तरह लगता है, जब वे सड़क पर बंद हो जाते हैं हालांकि, अजनबियों पर छाल वाले कुत्तों को यह सुनिश्चित करने के लिए प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है कि वे दूसरों के साथ भी आक्रामक न बनें।
  • बार्किंग से अजेय के चरण 3 में स्टॉप डॉग डॉग
    3
    अपने कुत्ते को भौंकने से रोकने के लिए थूथन पर निर्भर रहने से बचें कुछ कुत्ते के मालिक भौंकने से अपने पालतू जानवर को रोकने के लिए एक थूथन का उपयोग करने पर विचार कर सकते हैं। अक्सर, विरोधी-छाल कॉलर आपके कुत्ते के लिए सजा का एक रूप है, जो कि आप एक अंतिम उपाय के रूप में उपयोग कर सकते हैं, आपकी पहली पसंद के रूप में नहीं। विरोधी-छाल कॉलर और म्यूज आपके कुत्ते को ठीक से प्रशिक्षण देने के लिए प्रभावी नहीं हैं और इससे अन्य व्यवहार समस्या उत्पन्न हो सकती है।
  • भाग 2
    अजनबियों के लिए अपने कुत्ते के संपर्क को कम करें

    बार्किंग से अजेय के चरण 4 में अपने कुत्ते का शीर्षक चित्र 4
    1
    अपने कुत्ते को दरवाजे पर अजनबियों को देखने से रोकें यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने कुत्ते के भौंकने को विनियमित करने के लिए एक ऐसा वातावरण बनायें जिससे अन्य लोगों के विचारों को सीमित किया जा सके। दिन के दौरान पर्दे या अंधा बंद रहें, जब आपका कुत्ता घर पर है आप एक बच्चे के दरवाजे को भी स्थापित कर सकते हैं ताकि आपका कुत्ता खिड़कियों के साथ कमरे में प्रवेश न कर सके, जिससे आप बाहर देख सकें।
    • यदि आप एक और स्थायी विकल्प चाहते हैं, तो एक हटाने योग्य प्लास्टिक की फिल्म रखें या खिड़की पर ग्लास कवर स्प्रे करें ताकि आपके कुत्ते को देखने के लिए कठिन हो सके। ऐसा करना आपके पालतू जानवरों को अपने घर के बाहर के लोगों को देखने की क्षमता को सीमित करेगा और अपने क्षेत्र और छाल की रक्षा के लिए कम प्रेरित महसूस करेगा।
  • बार्किंग अर्ग्रेजर्स में कदम अपने कुत्ते को शीर्षक से छवि चरण 5
    2
    एक उच्च बाड़ के साथ अपने बगीचे को सुरक्षित रखें यदि आपके कुत्ते को बगीचे के चारों ओर चलने का आनंद मिलता है, तो इसके चारों ओर एक उच्च बाड़ स्थापित करें ताकि आपका पालतू सड़क पर या पड़ोस में अजनबियों को नहीं देख सके। यह आपकी छाल की ज़रूरत को कम कर देगा और अजनबियों द्वारा विचलित किए बिना खेलने की अनुमति देगा।
  • बाड़ आपके कुत्ते को सड़क पर देखने से भी रोकेगा, जब वह आपके घर के भीतर है, तो वह उन पर अजनबी और छाल नहीं देख पाएगा।
  • Video: Grief Drives a Black Sedan / People Are No Good / Time Found Again / Young Man Axelbrod

    बार्किंग से अराजक में कदम अपने कुत्ते को शीर्षक छवि 6 चरण



    3

    Video: The Great Gildersleeve: Minding the Baby / Birdie Quits / Serviceman for Thanksgiving

    अपने कुत्ते को विचलित करें ताकि चाबियां चाबी का काँच के साथ झोंकते हों। ध्वनि आपके पालतू जानवर को आश्चर्यचकित करेगा और उसे भौंकने से रोक देगा। फिर, उसे दरवाजे या खिड़की से दूर एक जगह पर बुलाओ और उसे बैठने के लिए निर्देश दें उसे एक इलाज दें और उसे उस जगह पर रहने के लिए कहो। यदि आप बैठे और चुप रहें, तो अगले कुछ मिनटों तक उसे कुछ व्यवहार करें, जब तक कि अजनबी न हो जाए।
  • अगर वह बैठकर फिर से भौंकने शुरू हो जाता है, तो कुंजी श्रृंखला को हिलाएं और अनुक्रम दोहराएं।
  • अपने कुत्ते को दरवाजे पर अजनबियों पर छालने के लिए प्रोत्साहित करने से बचें "यह कौन है?" उसे गार्ड पर रखने के लिए, कुछ ऐसा जो शायद उसे चेतावनी संकेत के रूप में छाँटने के लिए संकेत देगा।
  • भाग 3
    अजनबियों को जवाब देने के लिए अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें

    बार्किंग अर्ग्रेजर्स में स्टॉप डॉग डॉग, शीर्षक से छवि 7

    Video: Our Miss Brooks: Another Day, Dress / Induction Notice / School TV / Hats for Mother's Day

    1
    तकनीक का उपयोग करें "शांत" अपने कुत्ते के थूथन पकड़े हुए यह तकनीक आपके पालतू जानवर को सिखाना चाहती है कि जब तक आप उसे बताने तक द्वार पर दस्तक न देने वाले किसी व्यक्ति पर छाल कर सकते हैं "शांत"। अपने कुत्ते को तीन या चार बार छाल चाहिए और तब बंद कर दें जब आप शांति से उसे बंद करने का आदेश दें।
    • इस तकनीक का अभ्यास करें जब एक अजनबी दरवाजे पर दस्तक देता है, उदाहरण के लिए, डिलीवरी मैन अपने कुत्ते को तीन या चार बार छाल दें और फिर उसके सामने खड़े होकर उसे बताएं "शांत"।
    • अपने कुत्ते से संपर्क करें और ब्रा अपने हाथ से धीरे से अपने थूथन बंद कर दिया। फिर वह फिर से कहते हैं "शांत"।
    • अपने कुत्ते के थूथन को छोड़ दें और उससे दूर चले जाएं फिर, उसे कहीं न कहीं दरवाज़े या खिड़की से उसका नाम कहकर बुलाओ "देखना"।
    • अपने कुत्ते को नीचे बैठने का आदेश दें और उसे एक इलाज के साथ इनाम दें अगर आप बैठे और चुप रहें, तो अगले कुछ मिनटों में उसे कई और अधिक व्यवहार करें, जब तक कि अजनबी छोड़ न जाए
    • यदि आपके कुत्ते को जब वह नीचे बैठते हुए छाल करना शुरू कर देते हैं, फिर से अनुक्रम दोहराएं और जब तक वह चुपचाप बैठता नहीं होता तब तक उसे व्यवहार न करें।
  • बार्किंग अर्ग्रेजर्स में स्टेप आपका डॉग शीर्षक वाला चित्र, चरण 8
    2
    तकनीक की कोशिश करो "शांत" अपने कुत्ते के थूथन को पकड़ने के बिना यदि आप अपने पालतू जानवर के थूथन को बंद रखने में असहज महसूस करते हैं, या यदि आपको लगता है कि ऐसा करने से उसे डर लगता है, तो उसे अपने थूथन को पकड़ने के बिना बंद करने की विधि का प्रयास करें।
  • अपने कुत्ते की छाल तीन या चार बार चलो फिर करीब आओ और उसे बताओ "शांत"। उन्हें प्रोत्साहित करें कि उसे छोटा सा पदार्थ, एक मटर का आकार देकर छाल न करें, जैसे पका हुआ चिकन, सॉसेज या पनीर वर्ग के टुकड़े कुछ दिनों की अवधि में कई बार इस अनुक्रम को दोहराएं, जब तक कि आपके कुत्ते को यह समझने में नहीं आता कि इसका अर्थ क्या है "शांत"। जब आप उसे बताएंगे, तो आपका पालतू बंद होना चाहिए "शांत"।
  • प्रशिक्षण के कई दिनों के बाद, अंतरिक्ष के क्रम के बीच का समय "शांत" और कैंडी उसे बताओ "शांत" और अपने कुत्ते को अपना इलाज देने से पहले दो सेकंड प्रतीक्षा करें। धीरे-धीरे इंतजार का समय पांच सेकंड तक बढ़ाएं, फिर 10 सेकंड तक, फिर 20 सेकंड तक। आपके पालतू जानवर को पुरस्कृत करने से पहले 30 सेकंड तक अग्रिम हो गए हैं।
  • बार्किंग से अराजक में कदम अपने कुत्ते को शीर्षक छवि 9 कदम
    3
    चलने के दौरान अपने कुत्ते को भौंकने से रोकने के लिए व्यवहार का उपयोग करें यदि आपके कुत्ते को सड़क पर अजनबियों पर छाल पड़ता है, तो आप उन विशेष व्यवहारों का उपयोग करके इस व्यवहार से विचलित कर सकते हैं, जैसे कि पका हुआ चिकन, पनीर या सॉसेज। अपनी शरीर की भाषा और उन संकेतों को पढ़ना सीखें जो संकेत करते हैं कि आप छाल के बारे में हैं। यह एक कुत्ते से दूसरे में भिन्न है, लेकिन इसमें शामिल हो सकता है: गर्दन पर बाल बाल काटना, कान बंद हो गए हैं या जिस तरह से आप चलते हैं, उसमें बदलाव होता है। जब आप इन परिवर्तनों को देखते हैं, तो भौंकने शुरू होने से पहले उसे त्याग दें।
  • अपने नाक के सामने कैंडी पकड़ो, ताकि आप इसे देख सकें। उसे उस व्यक्ति के द्वारा घूमना और गुजारना का इलाज करने का आदेश दें, जिसने उसे छाल के लिए प्रेरित किया हो। आप अपने कुत्ते को आदेश दे सकते हैं कि बैठकर बैठो और जब तक व्यक्ति गुजरता है तब तक उसका इलाज न करें।
  • हमेशा अपने कुत्ते को बधाई दीजिए और उसे फिर से इनाम दे अगर वह छाल नहीं जब लोग उसके पास से गुजारें।
  • बार्किंग से अराजक में कदम अपने कुत्ते को शीर्षक छवि 10 कदम
    4
    अपने कुत्ते को एक ट्रांसपोर्टर पर यात्रा करने के लिए प्रशिक्षित करें यदि वह कार से यात्रा करते समय अजनबियों पर छाल देता है कुछ कुत्तों को जब वे कार से यात्रा करते हैं, तो उन्हें सड़क पर या अन्य कारों में अजनबियों के कारण चिंता या डर लग सकता है। यात्रा के दौरान वाहक पर अपने कुत्ते को रखकर आपकी दृष्टि को सीमित कर दिया जाएगा और आपको छाल के कम कारण मिलेगा।
  • यदि आपका कुत्ता एक ट्रांसपोर्टर पर यात्रा करने में सहज नहीं है, तो आप गाड़ी से यात्रा करते समय उसे एक हेलटर का इस्तेमाल करने के लिए प्रशिक्षित कर सकते हैं। हेलटर का प्रभाव शांत हो सकता है और जब आप इसे अपने घर के अंदर ले जाते हैं या छाँट कर लेते हैं, तो आप इसका इस्तेमाल भी कर सकते हैं। हालांकि, यह सिफारिश की जाती है कि आप अपने कुत्ते को भौंकने से रोकने के लिए पूरी तरह से हेलटर पर निर्भर रहने से बचें। इसे प्रशिक्षित करें ताकि यह अजनबियों पर छाल न करे, समस्या का अधिक स्थायी समाधान हो।
  • बार्किंग अ स्ट्रेंजर में स्टॉप डॉग डॉट
    5
    अपने पालतू जानवर को एक पेशेवर कुत्ता ट्रेनर के साथ ले जाएं, अगर वह भौंकने वाला रहता है यदि आप विभिन्न प्रशिक्षण तकनीकों का प्रयास करते हैं और आप अपने कुत्ते को ध्वनियों और ट्रिगर परिस्थितियों को कम करते हैं, लेकिन अजनबियों पर छाल जारी रखते हैं, तो शायद मार्गदर्शन के लिए एक पेशेवर कुत्ता ट्रेनर से बात करने का समय आ गया है। ट्रेनर आपको और आपके कुत्ते को पूरा करने और अनुकूलित प्रशिक्षण सत्रों को पूरा करने में सक्षम होगा ताकि आप अपने पालतू से ज्यादा या अनावश्यक रूप से भौंकने से बच सकें।
  • यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में रहते हैं, तो आप प्रमाणित कुत्ता प्रशिक्षकों की सूची पा सकते हैं यहां, या इंटरनेट पर शोध करें जो आपके क्षेत्र में हैं यदि आप दूसरे देश में रहते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com