ekterya.com

प्राकृतिक गायिका द्वारा एक बहुत बड़ी बछड़ा को जन्म देने के बाद गिर गायब करने के बाद वापस आना पड़ा

इन चार कारक हैं जो एक गिर गाय में होते हैं: स्तन की सूजन (स्तन ग्रंथियों में संक्रमण),

मेट्रिटिस (गर्भाशय में संक्रमण), मस्कुलोसकेलेटलेट (मांसपेशियों, तंत्रिकाओं और हड्डियों में विकार) या दूध बुखार (हाइपोकैल्सीमिया) उपचार के साथ आगे बढ़ने से पहले, आपने सही कारण निर्धारित किया होगा।

चरणों

वह एक स्वाभाविक रूप से बहुत बड़ा बछड़ा चरण 1 के लिए स्वाभाविक रूप से वितरित होने के बाद एक डाउनर गाय बैकअप लें
1
अपने गाय में किसी भी वैद्यकीय समस्या के बारे में अपने क्षेत्र में एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें। यह जानकारी निदान या उपचार के लिए एक गाइड के रूप में उपयोग करने के लिए अभिप्रेत नहीं है। केवल एक चीज है जिसका उद्देश्य है ग्राहक को शिक्षित करना। पशुचिकित्सा के बिना जानवरों के इलाज के लिए प्रयास न करें।
  • वह एक स्वाभाविक रूप से बहुत बड़ा बछड़ा चरण 2 के लिए वितरित के बाद एक डाउनर गाय बैकअप लें शीर्षक वाली छवि
    2
    लक्षणों के लिए देखो एक गिर गाय जो जन्म देने के तुरंत बाद उस स्थिति में आती है, सबसे ज्यादा संभावना है, लकवा से तंत्रिका या दूध बुखार से। यह भी संभव है, हालांकि संभव नहीं है कि आपके पास टूटी हड्डी या अन्य दुर्लभ स्थिति है।
  • शटर तंत्रिका पक्षाघात यह तब होता है जब गवाक्ष तंत्रिका (जो गाय के पिछले पैरों में योनि और नियंत्रण जांघ समिप्कर्ष के फर्श में श्रोणि गुहा के प्रत्येक पक्ष पर चलाता है) एक बड़े बछड़े के वितरण के कारण साथ जोड़ा जाता है, सूजन और शिथिलता के कारण गाय के हिंद पैरों की योजक जांघों में न्यूरोस्कुल्युलर इस प्रकार की तंत्रिका पक्षाघात गायों में बहुत आम है के बाद, जिसमें लंबे समय तक प्रसव बेबस जन्म की कोशिश की और जिसमें बछड़ा बहुत लंबा या बोली के बाद बहुत मजबूत और हो रही है या नहीं करने के लिए योनि में बने रहे जन्म से उठने में सक्षम नहीं होने के कारण उसके पिछले पैरों असमर्थता उन्हें आराम से या यहाँ तक कि बैठने के लिए खड़े करने के लिए डाल करने के लिए की वजह से एक अप्राकृतिक कोण में जावक बढ़ाया जाता है हो सकता है।
  • पशुचिकित्सा गाय के इलाज के लिए उचित विरोधी inflammatories और शायद विटामिन ई और सेलेनियम के साथ उपचार प्रक्रिया को गति देगा। पशुचिकित्सा भी आपको बता सकता है जितनी जल्दी हो सके गाय को उठाइए, या तो उसे प्रोत्साहित करके या भारोत्तोलकों के साथ और उपचार प्रक्रिया को गति देने में सहायता के लिए पट्टियाँ यह अनुशंसा की जाती है कि आप अलग-अलग हिस्सों से बचने के लिए मनोदशों को छोड़ दें या यदि आप अकेले खड़े होने की कोशिश करते हैं तो आप खुद को चोट पहुँचाते हैं।
  • अक्सर, जब तंत्रिका में सूजन घट जाती है, तो गाय ठीक हो जाएगी और बिना किसी मदद के अकेले खड़े रह सकेंगे। हालांकि, कुछ गाय, यदि अकेले लंबे समय तक अकेले छोड़ दिए जाते हैं, तो वे कभी भी ठीक नहीं हो सकते हैं और उन्हें euthanized किया जाना पड़ेगा।
  • दूध बुखार (जिसे हाइपोकैल्सेमिया भी कहा जाता है [कम कैल्शियम स्तर]) यह स्तन ग्रंथियों के लिए कैल्शियम का तेजी से हस्तांतरण, जो शरीर के ऊतकों के कैल्सियम की मात्रा में कमी (इसलिए कारण वैज्ञानिक नाम) का कारण बनता है द्वारा निर्मित है। गाय अपनी हड्डियों को काफी तेजी से इस अचानक परिवर्तन और जल्द ही, कमजोरी, पक्षाघात का मुकाबला करने से सभी आवश्यक कैल्शियम नहीं ले जा सकते हैं, और न्यूरोमस्कुलर रोग उत्पन्न होती हैं।
  • प्रभावित गायों अक्सर चक्कर आती हैं जैसे कि वे चक्कर आती हैं और गिर सकती हैं डाउनर गायों इतना कमजोर है कि यह संभव है कि वे नहीं रोक सकता और यदि उन्हें इलाज नहीं, एक सुस्त और शराबी (सिर अक्सर rumps ओर इशारा करते हुए) उपस्थिति है, जो एक राज्य बन जाएगा प्राप्त कर सकता है हो सकता है बेहोशी और सदमे और मृत्यु की
  • गायों जो नीचे हैं (लेकिन बेहोश नहीं) कैल्शियम समाधान के साथ तत्काल और उचित उपचार की आवश्यकता है पशुचिकित्सा के साथ परामर्श "तुरंत": गाय के लिए सबसे अच्छा डॉक्टर एक अंतःशिरा इंजेक्शन के रूप में यह तुम्हारे लिए क्या, अगर अनुचित तरीके से किया जाता है, दिल गड़बड़ी और बाद में मौत का कारण बन सकता है।
  • यह संभव है, हालांकि कम संभावना है, कि गिर गाय के लिए अन्य कारण हैं। आपको हमेशा अन्य कारणों से निबटने के लिए पशुचिकित्सा से परामर्श करना चाहिए और उचित उपचार निर्धारित करना चाहिए।



  • वह एक स्वाभाविक रूप से बहुत बड़ा बछड़ा चरण 3 के लिए स्वाभाविक रूप से वितरित होने के बाद एक डाउनर गाय बैकअप लें

    Video: योनि प्रसव (जन्म)

    3
    अगर उचित उपचार ठीक हो जाता है, तो गाय, थोड़ा सा प्रोत्साहन के साथ, अपने दम पर खड़े होने में सक्षम होगा। तथ्य यह है कि गायों को खड़े होने के बिना गिर गए हैं हमेशा प्रगति का एक अच्छा संकेत है
  • Video: त्रिक के साथ माँ के लिए उच्च जोखिम गर्भावस्था

    युक्तियाँ

    • गिर गाय के लिए सबसे उपयुक्त चिकित्सा उपचार के बारे में पशुचिकित्सा से परामर्श करें अनुचित उपचार की स्थिति बढ़ सकती है या गाय की मृत्यु हो सकती है।

    Video: सामान्य योनि प्रसव

    चेतावनी

    • कभी भी गाय का इलाज करने की कोशिश न करें, इसके बावजूद कारण क्या है। दूसरे शब्दों में, यह कारण बताता है, लक्षण नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com