ekterya.com

डाशेशुंड में टेंडरलाइंस की समस्याओं का इलाज कैसे करें

डचशुंड लंबे समय से शरीर वाले कुत्त थे जो मूल रूप से जानवरों को अपने बिलों से बाहर निकालने के लिए पैदा हुए थे। दुर्भाग्य से, आपका लम्बी शरीर आपको पीठ की समस्याओं को विकसित करने का जोखिम चलाता है, जिनमें से सबसे आम है इंटरवेटेब्रल डिस्क बीजा (आईवीडीडी, अंग्रेज़ी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए)। कमर की समस्याओं के कारण दर्द और पक्षाघात का कारण बन सकता है, इसलिए आपको जितनी जल्दी हो सके उन्हें इलाज करना होगा।

चरणों

भाग 1

अपने डाशेशुंड में पीठ की समस्याओं का निदान करें
दचेशुंड्स स्टेप 1 में ट्रस्ट बैक प्रॉब्लम्स शीर्षक वाला इमेज
1
डाशेशुंड में कमर की समस्याओं के बारे में जानें डाचशंड्स में पीठ की समस्या वास्तव में रीढ़ की हड्डी की समस्या है। मध्यवर्ती डिस्क कशेरुक (रीढ़ की हड्डियों) के बीच स्थित होती है और जेल के समान एक पदार्थ होते हैं जो उन्हें बफ़र्स के रूप में कार्य करने में मदद करता है। अपने सॉसेज कुत्ते की उम्र के रूप में, ये डिस्क कठोर हो सकती हैं और उनकी बफरिंग क्षमता खो सकती है, जिससे जेल की तरह पदार्थ बाहर आने और रीढ़ को दबाने, दर्द और अन्य समस्याएं पैदा कर देगा।
  • उच्च प्रभाव वाली गतिविधियां (जैसे चलना या कूदना), अत्यधिक शरीर के वजन और गैर-जिम्मेदार क्रॉसिंग डोकेशंड कुत्तों के पीछे की समस्याओं को बढ़ा सकते हैं।
  • इस नस्ल में आईवीडीडी बहुत ही आम है, लेकिन इसकी पीठ की समस्या संक्रमण (जैसे मेनिन्जाइटिस), स्पाइनल ट्यूमर और आघात के कारण हो सकती है।
  • दचेशुंड्स स्टेप 2 में ट्रस्ट बैक प्रॉब्लम्स शीर्षक वाला इमेज
    2
    जिस तरह से आपका डेचंड चलता है उसे देखें। कमर की समस्याएं सामान्य रूप से चलने की आपके कुत्ते की क्षमता को प्रभावित कर सकती हैं। उदाहरण के लिए, आईवीडीडी आपके पालतू जानवरों को चलने या चलने में असमर्थ होने के कारण बहुत कुछ झुका सकता है। यहां तक ​​कि अगर आपका डेशशंड चल सकता है, तो IVDD द्वारा उत्पन्न दर्द आपको स्थानांतरित करने के लिए तैयार नहीं कर सकता है।
  • ट्रामा या रीढ़ की हड्डी के ट्यूमर चलने या सभी पर चलने में असमर्थ मुश्किल के लिए अपने डेश झंडे बना सकते हैं।
  • Video: कभी एक प्रशिक्षित Dachshund देखते हैं, कोई और नहीं है तो अब तक

    डोचशुंड्स चरण 3 में टेट बैक प्रॉब्लम्स शीर्षक वाला इमेज
    3
    अपने डेशंड की स्थिति का निरीक्षण करें यदि आपकी डाकुशुंड की समस्याएं वापस आती हैं, तो आपकी मुद्रा बदल सकती है। यदि आपको आईवीडीडी से पीड़ित है, तो आपकी गर्दन या पीठ की मांसपेशियों को बहुत तनाव होगा, और आप उन्हें मोड़ना शुरू करेंगे।
  • इन तनावपूर्ण मांसपेशियों में ऐंठन शुरू हो सकती है। आंतों मांसपेशियों में छोटे, तेज आंदोलनों की तरह दिखेगा। प्रत्येक दयक आपके बालों के झड़ने के लिए बहुत दर्दनाक हो सकता है
  • आपके डाशेशुंड की स्थिति पीठ की समस्याओं के अन्य कारणों के साथ समान या अलग तरीके से प्रभावित हो सकती है।
  • डोचशुंड्स चरण 4 में टिट बैक प्रॉब्लम्स शीर्षक वाली छवि
    4
    व्यवहार या भूख में कोई भी बदलाव पहचानें यह संभावना है कि आपकी पिछली समस्याओं के कारण आपके डाशेशुन्ड में दर्द और असुविधा है। उदाहरण के लिए, IVDD आपको दर्द के लिए रोने या चिंतित लग सकता है। इसके अलावा, आप कम खाने के लिए शुरू कर सकते हैं और आपके द्वारा अभ्यास करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली गतिविधियों को चलाने के लिए कम से कम तैयार हो सकते हैं या चलने के लिए जा सकते हैं। ये परिवर्तन आपके कुत्ते में जीवन की कम गुणवत्ता को दर्शाएंगे।
  • डोचशुंड्स चरण 5 में ट्रस्ट बैक प्रॉब्लम्स शीर्षक वाली छवि
    5
    शौच की समस्याओं की पहचान करें यदि एक सॉसेज कुत्ते को गंभीर पीठ की समस्या है, तो वह अपने मूत्राशय या आंतों पर नियंत्रण खो सकता है, जो अनुचित पेशाब या शौच का कारण होगा। नियंत्रण का यह नुकसान (जिसे असंयम कहा जाता है) एक न्यूरोलॉजिकल समस्या का संकेत है-अर्थात रीढ़ की हड्डी में तंत्रिका चोटें जो कि पेशाब और शौच को नियंत्रित करती हैं।
  • पीठ के निचले हिस्से में चोट के कारण रीढ़ की हड्डी में चोट लग सकती है।
  • दचेशुंड्स में चरण 6 समस्याओं का शीर्षक चित्र
    6
    पशु चिकित्सक को अपना डाशशूंड लें। अपने सॉसेज कुत्ते की रीढ़ की समस्याओं का निदान करने के लिए, पशु चिकित्सक आपके लक्षणों का मूल्यांकन करेगा और कई परीक्षण करेगा। उदाहरण के लिए, यदि आपके पिछले पैरों में कमजोर या पक्षाघात हो, तो पशुचिकित्सक घायल होने वाले स्तंभ के बिंदु की पहचान करने के लिए एक स्नायविक परीक्षा का प्रदर्शन करेगा। एक न्यूरोलोलॉजिकल परीक्षा में अपने खूंटी या पूंछ की एक उंगली की चपेट में शामिल होता है, यह निर्धारित करने के लिए कि क्या आप गहरी दर्द महसूस कर सकते हैं (छाल से संकेत या अपने सिर को बदल कर)।
  • सॉसेज कुत्तों में समस्या वापस निदान में इमेजिंग अध्ययन बहुत महत्वपूर्ण हैं। सादे रेडियोग्राफ कशेरुक दिखाएंगे, लेकिन डिस्क या रीढ़ की हड्डी नहीं। एमआरआई, सीटी स्कैन या मायलोग्राम जैसी छवियों को कैप्चर करने के अन्य तरीके अधिक उपयोगी होंगे।
  • एक मैलोग्राम प्रदर्शन करने के लिए, पशुचिकित्सा आपके डाशेशुंड में संज्ञाहरण का प्रबंध करेगा और रीढ़ की हड्डी में इसके विपरीत पेश करेगा। यह विपरीत आपको एक्स-रे पर अधिक आसानी से रीढ़ की हड्डी को देखने की अनुमति देगा।
  • इमेजिंग पढ़ाई पशुचिकित्सक को यह तय करने में मदद कर सकती है कि यदि पीठ की समस्या आघात या अन्य बीमारियों के कारण होती है
  • यदि पशुचिकित्सक का मानना ​​है कि पशु में रीढ़ की हड्डी का संक्रमण होता है, तो यह अपने स्तंभ से तरल पदार्थ का एक नमूना लेगा और यह "दोषी" जीव की पहचान करने के लिए विश्लेषण करेगा
  • भाग 2

    सर्जरी के बिना वापस समस्याओं का इलाज करें
    दचेशुंड्स चरण 7 में ट्रीट बैक प्रॉब्लम्स शीर्षक वाली छवि
    1
    निर्धारित करता है कि क्या औषधीय उपचार टेंडरलाइंस की समस्या को प्रभावी ढंग से करेगा डाचशंड्स में पीठ की समस्याओं के लिए उपचार औषधीय (सर्जरी के बिना) या सर्जिकल है। अपने सॉसेज कुत्ते की पीठ की समस्याओं के कारण और गंभीरता के आधार पर, पशुचिकित्सा एक औषधीय उपचार की सिफारिश कर सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आपके कुत्ते का आईवीडीडी हल्का है, तो यह संभव है कि चिकित्सा चिकित्सा काम करती है यदि आपके पास रीढ़ की हड्डी का संक्रमण होता है (जैसे डिस्को-स्पॉन्डिलाइटिस, कशेरुक और डिस्क का संक्रमण), औषधीय उपचार प्रभावी हो सकता है
    • औषधीय चिकित्सा के उदाहरणों में हमें दर्द में कमी, पिंजरे, वजन नियंत्रण और एंटीबायोटिक दवाओं के लिए कैद है।
  • डोचशुंड्स चरण 8 में ट्रीट बैक प्रॉब्लम्स शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपने डाशेशुंड का दर्द कम करें आपके कुत्ते को बहुत अच्छा महसूस करना शुरू हो जाएगा, अगर यह कम दर्द महसूस करता है पशुचिकित्सा एक दर्द दवा, या तो गैर-ग्रहण विरोधी भड़काऊ दवाओं (एनएसएआईडीएस) या स्टेरॉयड लिख देगा, इस प्रकार आपके पालतू जानवरों के पीठ और रीढ़ की हड्डी में दर्द और सूजन से राहत मिलेगी। आपकी डेशशंड की विशिष्ट पीठ की समस्या के बावजूद, यह आवश्यक होगा कि आपका दर्द कम हो।
  • NSAIDs गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल रक्तस्राव और अन्य पाचन समस्याएं पैदा कर सकता है, इसलिए वे देखभाल के साथ और पशुचिकित्सा की सलाह का पालन किया जाना चाहिए, और हमेशा भोजन के साथ या इसके बाद
  • स्टेरॉयड आपके डाकुशुंड को वजन हासिल करने का कारण बन सकता है, और अन्य समस्याओं का सामना कर सकता है (जैसे कि कमजोर हड्डियों या यकृत की समस्याएं) स्टेरॉयड एनएसएआईडीएस के साथ मिलकर नहीं दिए जा सकते हैं।



  • दचेशुंड्स में चरण 1 9
    3
    अपने नाश्ते के मांसपेशियों की ऐंठन का इलाज करें यदि आपका डाशेन्डुंड IVDD से ग्रस्त है, तो आपकी पीठ या गर्दन की मांसपेशियों को स्पासाइंड किया जा सकता है। पशुचिकित्सा इन स्वासों को दूर करने के लिए एक स्नायु शिथिलता लिखेंगे। गर्मी और मालिश वे मांसपेशियों की ऐंठन को भी कम कर सकते हैं
  • डोचशुंड्स चरण 10 में ट्रीट बैकल प्रॉब्लम्स शीर्षक वाला इमेज
    4
    संक्रमण का इलाज यदि आपके डाकुशुंड में रीढ़ की हड्डी का संक्रमण होता है, तो आपको अपराधी जीव को खत्म करने के लिए उपचार की आवश्यकता होगी। यह उपचार एक एंटीबायोटिक, एक एंटिफंगल दवा या अन्य प्रकार की दवा हो सकता है, जो प्रश्न में जीव पर निर्भर करेगा।
  • डोचेशुंड में स्टेप 11 में ट्रस्ट बैक प्रॉब्लम्स शीर्षक वाला इमेज
    5
    अपने डैशशुंड को अपने पिंजरे तक सीमित रखें। पिंजरे का बंधन IVDD के हल्के मामलों के उपचार के लिए बहुत महत्व के रूप में है, क्योंकि यह घायल डिस्क को ठीक करने का अवसर देगा। कैद 2 से 6 सप्ताह तक रह सकता है। पशुचिकित्सा आपको कैद की अवधि पर सलाह देगा।
  • यदि आपके पास पहले से ही है एक पिंजरे का उपयोग करने के लिए अपने कुत्ते को प्रशिक्षित किया, आपके कारावास को नियंत्रित करने में आपको ज्यादा परेशानी नहीं होगी अगर आपने इसके लिए प्रशिक्षित नहीं किया है, तो इसे अपने सामान्य स्लीपिंग क्षेत्र में यथासंभव शांत और शांत रखने का प्रयास करें।
  • आपका डेशंड एक पिंजरे में बहुत अकेला सीमित महसूस कर सकता है। कैद की अवधि के दौरान आपको उससे बात करना और उसके साथ बातचीत करना चाहिए।
  • पिंजरे में कारावास सभी समस्याओं के लिए आवश्यक नहीं हो सकता है। पशुचिकित्सा आपको बताएगा कि आपके डेशशन्ड की विशिष्ट समस्या को कारावास की आवश्यकता होगी या नहीं।
  • डोचशुंड्स स्टेप 12 में टिट बैक प्रॉब्लम्स शीर्षक वाला इमेज
    6
    अपने नाश्ते में अधिक मत खाएं आपके डेशंड पर अत्यधिक वजन आपकी पीठ पर अधिक दबाव डाल सकता है यदि आप भोजन के अनुशंसित भाग से अधिक दे रहे हैं, तो आपको अपने भोजन का सेवन कम करना होगा यह निर्धारित करने के लिए पशु चिकित्सक से बात करें कि आपके डेशंड को एक दिन कितना खाना चाहिए, और इस राशि को मापने के कप के साथ मापें।
  • आप अपने कुत्ते के आहार से सभी खतरों को समाप्त कर सकते हैं, खासकर कुत्ते के व्यवहार में व्यावसायिक रूप से बेचा जाता है।
  • वजन कम करने के लिए विशेष फार्मूले भोजन महत्वपूर्ण पोषक तत्वों को खोने के बिना आपके नाश्ते का वजन कम करने में मदद कर सकता है।
  • भाग 3

    शल्य चिकित्सा के माध्यम से वापस समस्याओं का इलाज करें
    डेशशुंड्स में चरण 13 के इलाज की समस्या का शीर्षक शीर्षक चित्र
    1
    सर्जिकल विकल्पों के बारे में पशुचिकित्सा से परामर्श करें कुछ पीठ की समस्याओं के लिए सर्जिकल उपचार आदर्श हो सकता है उदाहरण के लिए, यदि आपके वीनर कुत्ता IVDD से ग्रस्त है और चिकित्सा उपचार का जवाब नहीं दिया, पशु चिकित्सक सर्जरी प्रदर्शन करेंगे extruded डिस्क सामग्री हटाने के लिए। इससे रीढ़ की हड्डी पर दबाव कम हो जाएगा और इसे ठीक करने की अनुमति होगी। ट्यूमर को हटाने के लिए आपके पास सर्जरी हो सकती है, जो उसके आकार और स्थान पर निर्भर करता है
    • अगर आपकी डाकुशुंड में रीढ़ की हड्डी की चोट होती है, तो आपको तुरंत सर्जरी की आवश्यकता हो सकती है - हालांकि, ऐसे आघात (और अन्य चोटें) इतनी गंभीर हो सकती हैं कि आपका कुत्ता शल्य चिकित्सा को बर्दाश्त नहीं कर सकता है।
    • चिकित्सक आपके साथ सभी शल्यचिकित्सक विकल्पों के बारे में बात करेंगे, और आपको बताएंगे कि क्या आपका डाशिशंड सर्जरी को संभाल सकता है
    • पशुचिकित्सा आपको एक पशुचिकित्सा न्यूरोसर्जन को भेज सकता है
  • डोचशुंड्स चरण 14 में टिट बैक प्रॉब्लम्स शीर्षक वाली छवि
    2
    शल्य चिकित्सा के बाद अपने दासशुंड का ख्याल रखना यदि आपका डाशेशुंड सर्जरी से गुजरता है, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए घर पर इसका ध्यान रखना होगा कि यह पूरी तरह से ठीक हो जाए। सामान्य तौर पर, होम केयर में दर्द में कमी, व्यायाम प्रतिबंध और शारीरिक उपचार (यदि संभव हो) शामिल है ध्यान रखें कि शल्य चिकित्सा का एक सकारात्मक परिणाम (जैसे कि दर्द से राहत या चलने की क्षमता) शल्य चिकित्सा के कई दिनों या सप्ताह के लिए किसी का ध्यान नहीं ले सकता है।
  • शायद आपको ये करना होगा अपने डाशेन्डुंड का मूत्राशय खाली करो सर्जरी के बाद पशुचिकित्सा आपको दिखा सकता है कि यह कैसे करना है।
  • डोचशुंड्स चरण 15 में ट्रेटबैक प्रॉब्लम्स शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: लघु Dachshund एक दंड की बचत होती है

    कुत्तों के लिए आप अपने कुत्ते के सॉसेज व्हीलचेयर खरीद सकते हैं यदि आपके पालतू जानवर की पीठ की समस्या ने पिछले पैरों से लकवाग्रस्त छोड़ दिया है, तो आपको चारों ओर घूमने के लिए कुत्ते व्हीलचेयर की आवश्यकता हो सकती है। सर्जरी से आपका डाकुशुंड ठीक हो जाता है, आपको फिर से व्हीलचेयर की ज़रूरत नहीं पड़ती है कुत्तों के लिए व्हीलचेयर की सिफारिश करने के लिए पशु चिकित्सक से पूछिए और आपको इसका इस्तेमाल करने का तरीका सिखाना।
  • युक्तियाँ

    • लगभग 25% डाच्शन्डों को अपने जीवनकाल के दौरान इंटरवेटेब्रल डिस्क समस्याओं का सामना करना पड़ेगा।
    • अपने डाकुशुंड में डिस्क समस्याओं से बचने के लिए, यह आपको कुछ गतिविधियों को करने से रोकता है, जैसे कि निम्नलिखित: सीढ़ियों से ऊपर और नीचे, फ़र्श में कूदना और बाहर, टग-ऑफ-युद्ध, या अन्य पालतू जानवरों के साथ अचानक खेलना ।
    • हार्नेस-प्रकार कॉलर रीढ़ की हड्डी को घायल होने से अपने कुत्ते को रोका जा सकता है।
    • स्पंदित विद्युत चुम्बकीय क्षेत्र चिकित्सा दर्द से छुटकारा पा सकता है और डाशेशुंड में समस्याओं से संबंधित सूजन से जुड़ा हो सकता है। आप इस प्रकार के थेरेपी के बारे में पशुचिकित्सा से परामर्श कर सकते हैं।
    • पिछली समस्याओं के साथ सॉसेज कुत्तों का पूर्वानुमान कई कारकों पर निर्भर करेगा, जिनमें निम्न अंगों के कमज़ोर या पक्षाघात की गंभीरता और गति के साथ जो आपके सर्जरी (यदि आवश्यक हो) को प्राप्त होता है।

    Video: Dachshund डॉग नस्ल - कमाल तथ्य

    चेतावनी

    • उन पैरों में गहरी दर्द की भावना के बिना पंगु पिछले पैरों के साथ सॉसेज कुत्ता एक सिंड्रोम myelomalacia बुलाया विकसित कर सकते हैं। इस सिंड्रोम शरीर के माध्यम से विस्तार पक्षाघात हो सकता, मांसपेशियों कि साँस लेने में नियंत्रण लकवा मार गया है जब तक।
    • अगर आपको पीठ में एक दर्दनाक चोट होती है जो आपको इतनी गंभीर है कि आप इसे संचालित नहीं कर सकते हैं, या रीढ़ की हड्डी में एक ट्यूमर है, तो उसे अपने हाथों में धकेलना पड़ सकता है।
    और पढ़ें ... (36)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com