ekterya.com

लस-मुक्त बियर बनाने के लिए कैसे करें

सेलेक बीमारी वाले लोग खाद्य पदार्थों और पेय से बचना चाहिए, जिसमें लस शामिल है। जौ, गेहूं और राई से लस उत्पन्न होता है बीयर एक पेय है जिसे सेलीक बीमारी के साथ लोगों से बचा जाना चाहिए, क्योंकि उनमें से ज्यादातर जौ हैं। गेहूं आधारित बियर गेहूं और जौ का बना है हालांकि, ज्वार सिरप से लस मुक्त बीयर तैयार करना संभव है। ज्वार एक अनाज है जो अफ्रीका में उपयोग किए गए बाजरा के समान किण्वित पेय पदार्थ तैयार करता है। काले बियर का एक नाइजीरियाई संस्करण है जो चारा से बना है रेडब्रिज ज्वार बियर [1]

, Anheuser Busch द्वारा बनाई गई, sorghum सिरप के साथ किया जाता है। किण्वन विधि उपलब्ध उपकरणों के आधार पर भिन्न हो सकते हैं, जिससे कि रसोई बियर को रसोई में या बाहर के किनारों में खारा किया जा सकता है।

चरणों

होमब्रे ग्लूटेन फ्री ज्वार बीयर चरण 1 नामक छवि
1
`` सभी सामग्रियों को इकट्ठा करें `` प्रत्येक बैच 5 गैलन के लिए आप चारा सिरप के बारे में 2 या 3 किलो, हॉप्स की 1 से 2 औंस, और खमीर (शराब) लस के 1 पैकेट की जरूरत है। आप लस मुक्त शर्करा का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि शहद, चावल सिरप, फलों के रस और बेल्जियम की मोती चीनी आमतौर पर, आप केवल आधा किलो जोड़ने की जरूरत है शर्करा-इस वजह से अगर कोई और अधिक चीनी, विशेष खमीर की जरूरत है, जो शराब की एक उच्च डिग्री का उत्पादन, और अधिक चीनी का मतलब है कि किण्वन प्रक्रिया लंबे समय तक चलेगा।
  • हॉप्स संकुचित गेंदों या शुष्क "फूलों" में उपलब्ध हैं हॉप गोल्तों का उपयोग करना आसान है क्योंकि पूरे हॉप्स को बड़े फिटेटरर्स में तनावपूर्ण होने की आवश्यकता होती है। हॉप्स की विभिन्न किस्में हैं, जो अल्फा एसिड नामक अपने कड़वा घटकों के अनुसार भिन्न होती हैं। 4% की एक अल्फा सामग्री वाले हॉप्स का औंस, बर्ड को बडवीइज़र® में पाए जाने वाली कड़वाहट की मात्रा के साथ आ जाएगा, यदि यह 60 मिनट के लिए उबला हुआ हो।
  • 2
    किण्वन उपकरण साफ और disinfects यह बेहद जरूरी है कि आप डिजिजन (कंटेनर जिसमें आप फेनने जा रहे हैं) या किण्वन टैंक को बाधित कर दें क्योंकि इसे उबला हुआ और ठंडा होने के बाद बीयर के साथ सीधे संपर्क किया जाएगा (जैसा कि निम्नलिखित चरणों में बताया गया है)। यह डीक्यूप्रेशन चैम्बर और रबड़ डाट को भी हटा देता है जो ताला से जुड़ा होगा जब डेमीजोह्न का मुंह hermetically बंद करने के लिए स्थित है आपको नली या एक फ़नल का प्रयोग करना चाहिए ताकि उष्कृत ज्वार मिश्रण को कीटाणुरहित डिजीजन को स्थानांतरित किया जा सके। सभी तत्वों को कीटाणुरहित होना चाहिए केतली को कीटाणुरहित होने की आवश्यकता नहीं है आईोडोफॉर्म या किसी अन्य प्रकार के निस्संक्रामक, जैसे एसिड से बने पदार्थों के आधार पर एक निस्संक्रामक का उपयोग करें। आप इन डिस्नेटाइक्टाइंट को स्टोर्स में पा सकते हैं जहां वे किण्वन के लिए उत्पाद बेचते हैं।
  • अपने उपकरण को लगभग 2 मिनट के लिए iodoform समाधान में भिगोएँ, उसके बाद इसे इस्तेमाल करने से पहले इसे खुली हवा में सूखने दें। हर 5 गैलन पानी के लिए 1 या 2 केंद्रित आयोडोफॉर्म गोलियां जोड़ें।
    होमब्रे ग्लूटेन फ्री शतरंज बीयर स्टेप 2 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • पतला आयोडोफॉर्म समाधान के साथ 6 या 6.5 का गैलन भरें। आपको सबसे खराब तरीके से डिजीजन को भरने के लिए रसोई के नल में कीटाणुरहित बगीचे नली को संलग्न करना पड़ सकता है।
    होमब्रे ग्लूटेन फ्री शतरंज बीयर चरण 2 बुलेट 2 शीर्षक वाला छवि
  • निस्संक्रामक डालो डिजिजन को चालू करें और उसे कुछ प्लेटफार्म पर रखें ताकि डिस्नेनेक्टेंटेंट को छोड़ दिया जा सके।>
    होमब्रे ग्लूटेन फ्री शतरंज बीयर चरण 2 बुलेट 3 शीर्षक वाला छवि
  • Video: ¿Y SABES SI TU PROBLEMA REALMENTE ES EL GLUTEN? ana contigo

    होमब्रे ग्लूटेन फ्री शतरंज बीयर स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    यदि आवश्यक हो, तो पानी के साथ पूरा करें यदि आप एक केतली का उपयोग कर रहे हैं जिसमें 8.5 गैलन से कम की क्षमता है, तो आपको बाकी के किण्वित डिजीजन को जोड़ने के लिए बोतलबंद पानी काटा जाना चाहिए। पानी की जरूरत है उबाल लें और ठंडा करें, या खनिज पानी का उपयोग करें। आसुत जल का उपयोग न करें, क्योंकि चूहे के खमीर से खमीर की जरूरत होती है, खनिजों की जरूरत होती है, जो आसुत जल का उपयोग करने पर मौजूद नहीं होगा।
  • होमब्रे ग्लूटेन फ्री शतरंज बीयर स्टेप 4 नामक छवि
    4
    हाथ में नल का पानी के लगभग 2.5 गैलन हैं, लेकिन 7.5 गैलन से ज्यादा नहीं। यदि आप 7 गैलन पानी से अधिक का उपयोग करते हैं, तो बाद में अधिक पानी जोड़ने की कोई आवश्यकता नहीं होगी। बायलर जड़ी बूटी में पानी की मात्रा इस के आकार, जिसमें तरह से जिस तरह से आप मिश्रण है और यह भी demijohn के आकार शांत करने के लिए योजना बना रहे हैं की पुनर्वाष्पित्र गर्म करने के लिए बात पर निर्भर करती। छोटे केतली रसोई में गर्म हो सकते हैं, लेकिन प्रोपेन बर्नर की मदद से बड़े कैटल्स को गर्म किया जाना चाहिए। छोटे केटल्स को सिंक में ठंडा पानी के स्नान में ठंडा किया जा सकता है, जबकि बड़े को ठंडा होना चाहिए (नीचे देखें)। 5 गील्स को स्टोर करने की क्षमता वाले केटल्स का उपयोग करना सबसे अच्छा है, और प्रक्रिया में फैलाने से तरल को रोकने के लिए केतली में कम से कम 20% मुक्त स्थान होना चाहिए। आपको उस मात्रा को भी ध्यान में रखना चाहिए जो कि ज्वार सिरप पर कब्जा होगा।
  • उबलते समय 20% तरल वाष्पीकरण दें। वाष्पीकरण की मात्रा भिन्न हो सकती है वाष्पीकरण रेंज उच्च है, और कम अगर यह कम है तो अधिक पानी का उपयोग करें
  • समाधान को अधिक पतला, हॉप्स की अधिक बड़ी कड़वाहट, इसलिए आपको बहुत सारी हॉप्स का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है अधिक मिश्रण को पतला करने के लिए, आपको अधिक ऊर्जा का उपयोग करने की आवश्यकता होगी। ध्यान रखें कि बड़े कंटेनरों को लिफ्ट करना मुश्किल है।
  • वैकल्पिक विधि: 3-गैलन स्टेनलेस स्टील के बर्तन में फ़िल्टर किए गए खनिज पानी के 2 गैलन जोड़ें। 65 डिग्री सेल्सियस पर हायरेवलो, ज्वार, स्वाद के हॉप्स और 1/3 सुगंधित हॉप्स कहते हैं। हायरेवलो और इसमें लगभग 10 मिनट के लिए वहां है बाकी सुगन्धित होप्स जोड़ें और लगभग 5 मिनट के लिए उबाल लें। अब आपके पास एक अच्छा मिश्रण है एक 5 गैलन किण्वन के लिए 2 गैलन और खनिज पानी की एक चौथाई गेलन और एक वाणिज्यिक बर्फ बैग डालो (कि सफेद क्युवेट छवि इस प्रकार है कि demijohn करने के लिए एक विकल्प नहीं है में देखते हैं)। किण्वन में पानी और बर्फ के मिश्रण में मिश्रण डालें। तापमान लगभग 26 डिग्री सेल्सियस होना चाहिए खमीर को जोड़ने का यह सही समय है अब आपके पास जौ है कवर और एक वायुरुद्ध जगह में यह निर्धारित करते हैं, तो 10 से 14 दिनों के लिए एक ठंडा अंधेरी जगह में डाल दिया।
  • होमब्रे ग्लूटेन फ्री ज्वार बीयर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    गर्म पानी में जौहरी सिरप जोड़ें
  • यदि आप चाहते हैं, तो शर्करा जोड़ें।
  • होमब्रे ग्लूटेन फ्री ज्वार बीयर चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    मिश्रण (जौ) को उबाल लें।
  • मिश्रण फोड़ा जाना चाहिए। उबलते से बचने के लिए मिश्रण की नज़र न खोएं और आग बंद करें (या गर्मी स्रोत से निकालें) यह एक फिल्म को बनाने से रोकने के लिए भी मिक्स है।
  • होमब्रे ग्लूटेन फ्री शतरंज बीयर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    हॉप जोड़ें और उसे उबाल लें. यह संभव है कि होप्स इसका कारण उबाल लें, इसलिए आपको आग को ढंकने और बुझाने के लिए तैयार रहना चाहिए।
  • होमब्रे ग्लूटेन फ्री शतरंज बीयर चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8



    60 मिनट के लिए उबलते रखें। इसे 60 मिनट के लिए उच्चतम गर्मी पर उबालें। इस अवधि के दौरान, हॉप्स मिश्रण को दाग देगा और इसे बियर की विशेषता कड़वाहट दे देंगे। कम हॉप्स का उपयोग करें यदि आप नहीं चाहते कि यह बहुत कड़वा हो।
  • Video: बकरे के मीट के सेवन से होने वाले ये चमत्कार फायदे उड़ा देंगे आपके होश || Health Benefits Of Mutton

    9
    ठंडा सिरप और उबला हुआ होप्स आग से मिश्रण निकालें या इसे बंद करें। तापमान पर नज़र रखने के लिए एक कीटाणुरहित थर्मामीटर का उपयोग करें यह विचार यह है कि उबला हुआ मिश्रण 18 डिग्री और 25 डिग्री के बीच है ताकि खमीर को किण्वित किया जा सके। यदि तापमान बहुत अधिक है, तो खमीर मर जाएगा। यदि तापमान बहुत कम है, तो खमीर को उचित तरीके से नहीं कराया जा सकता है।

  • यदि आप एक छोटी केतली का उपयोग करते हैं जिसे आसानी से उठाया जा सकता है, तो इसे ठंडा पानी के स्नान के साथ सिंक में या एक बड़े कंटेनर में शांत कर दें। ठंडा पानी के साथ बर्फ को मिलाकर रखें और उस स्थान पर रखें जहां आप मिश्रण को शांत करने जा रहे हैं, सावधान रहें गीला या फैल तरल नहीं।
    होमब्रे ग्लूटेन फ्री शतरंज बीयर स्टेप 9 बुलेट 1 शीर्षक वाला छवि
  • यदि आप बहुत बड़ी केतली का उपयोग करते हैं जो लोड करना आसान नहीं होता है, तो आवश्यक कूलर का उपयोग करें कूलर प्रकार है कि केतली में गोता लगाने चाहिए, तो आप लगभग 20 मिनट है, जबकि अभी भी मिश्रण उबलते है निष्फल किया जा करने के लिए केतली में डाल दिया जाना चाहिए।
    होमब्रे ग्लूटेन फ्री शतरंज बीयर स्टेप 9 बुलेट 2 शीर्षक वाला छवि
  • होमब्रे ग्लूटेन फ्री ज्वार बीयर चरण 10 शीर्षक वाला छवि
    10
    ठंडा मिश्रण स्थानांतरण निष्फल डिजीजन को यह एक नली या साइफन के माध्यम से ठंडा मिश्रण पारित करके प्राप्त किया जा सकता है। इसे स्थानांतरित करने के दौरान थोड़ी मात्रा में मिश्रण को स्थानांतरित करने की कोशिश करें, क्योंकि इससे कुछ हवा को बनाए रखना होगा। जो कि खमीर जोड़ा गया है उसमें ऑक्सीजन की जरूरत होती है ताकि वह मिश्रण को उबाल सके। सबसे अच्छी बात यह है कि आप खमीर फोम के 10% या 20% छोड़ते हैं जो किण्वन के दौरान उत्पन्न होता है। आपको ध्यान रखना चाहिए कि फोम माल्ट बियर में पाए जाने वाले फोम के रूप में ध्यान देने योग्य नहीं होंगे।
  • यदि आवश्यक हो, 5 या 6 गैलन को पूरा करने के लिए बोतलबंद पानी के साथ भरना समाप्त करें।
  • यदि वांछित हो तो फलों का रस या पेस्टर्काइज किए गए जूस का सेवन कर सकते हैं एक बार मिश्रण को फेमेन्टिंग खत्म करने के बाद फलों को भी जोड़ा जा सकता है (नीचे किण्वन पर अधिक देखें)। जब किण्वन प्रक्रिया समाप्त हो जाने के बाद इसे जोड़ा जाता है, तो अधिक स्वाद बनाए रखना संभव है। फल इसे फिर से उबाल कर देगा, इसलिए आपको इसे 1 या 3 सप्ताह तक फोड़ा देना चाहिए। यह भी ध्यान में रखें कि रस, शर्करा का ध्यान केंद्रित करने वाला, आपके मिश्रण को बहुत प्यारा बना सकता है - और यह संभव है कि खमीर शराब में सभी शर्करा को उबालकर नहीं आता।
  • होमब्रे ग्लूटेन फ्री ज्वार बीयर चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    खमीर जोड़ें. ठंडे एली खमीर पर ठंडे मिश्रण पर छिड़कें।
  • होमब्रे ग्लूटेन फ्री शतरंज बीयर स्टेप 12 नामक छवि
    12
    हेमेटिक तरीके से बंद करें, ताकि कोई बैक्टीरिया डिजीजन में प्रवेश कर सके और चारा मिश्रण को खराब कर सके। सुनिश्चित करें कि खाली स्थान को तरल जैसे पानी, पतला निस्संक्रामक, या वोदका के साथ भरें। तरल किसी भी जीवाणु को रोकने में रोकता है, लेकिन यह बचने के लिए खमीर द्वारा उत्पादित कार्बन डाइऑक्साइड की अनुमति देगा।
  • होमब्रे ग्लूटेन फ्री ज्वार बीयर चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    13
    फर्मेंट बियर. कमरे के तापमान (न तो ठंड और न ही गर्म) में एक अंधेरे कमरे में बीयर के फैलाने के लिए, जब तक कि मिश्रण को बुदबुदाहट बंद न हो जाए। चीनी एकाग्रता और तापमान के आधार पर किण्वन प्रक्रिया कम से कम 1 सप्ताह का समय लगेगा। यह संभव है कि ताजी किण्वित बीयर को एक अतिरिक्त समय की आवश्यकता होती है, लगभग 3 सप्ताह तक, किण्वन और उम्र बढ़ने को समाप्त करने में सक्षम होने के लिए।
  • होमब्रे ग्लूटेन फ्री शतरंज बीयर चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    14
    बोतलें बीयर
  • एक पीपा या बोतल में बियर पैकेजिंग, सफाई और disinfecting उपकरण के लिए आप बियर के साथ संपर्क है, और डेक्सट्रोज चीनी का एक समाधान (भी मकई चीनी के रूप में जाना जाता है) को तैयार होगा। चीनी खमीर को कार्बन डाइऑक्साइड में परिवर्तित करने के लिए कुछ और शराब की एक छोटी मात्रा भी देगा। कार्बन डाइऑक्साइड बोतलबंद बीयर को कार्बोनेट कर देगा।
  • यदि आप बीयर बोतल करने जा रहे हैं, तो आधा से आधा किलो चीनी बनाएं और इसे 3 कप पानी से मिला लें। इस समाधान को बाध्य करने के बारे में 20 मिनट के लिए इस समाधान को उबाल लें। इसे शांत करो, फिर बीयर को बाल्टी में डालना, बिना स्पिलिंग। एक बड़े चम्मच के साथ चीनी समाधान में मिलाएं। बियर को स्थानांतरित करने के लिए 3/8 "ट्यूब डालें
  • ये बाल्टी लॉक और एक नल को समायोजित करने के लिए कवर के साथ बनाए जाते हैं जो एक ट्यूब फिट बैठते हैं जिसे बोतलबंद किया जाता है। वे पूरी किण्वन प्रक्रिया के लिए आदर्श हैं।
  • जब एक बॉटलिंग रॉड का इस्तेमाल करते हैं, तो सूती बोतलों को भरें, जब तक कि प्रत्येक बोतल के गर्दन में करीब ¾ इंच का मुफ़्त स्थान न हो। बॉटलिंग रॉड बोतल के नीचे या कुछ तरफ को छूने के बाद ही बोतलों में बियर ही रिलीज होगी।
  • मैन्युअल बोतल कैप की मदद से प्रत्येक बोतल को कवर करें और 2 या 3 हफ्तों के लिए एक गहरे और गर्म क्षेत्र में ताजा बोतलें भरें। इस अवधि में, बीयर स्वाभाविक रूप से कार्बोनेटेड हो जाएगा
  • होमब्रे ग्लूटेन फ्री शतरंज बीयर चरण 15 शीर्षक वाला छवि
    15
    यदि आप एक धातु कंटेनर में बियर को स्टोर करते हैं, तो 1/3 या साढ़े तीन कप पानी के साथ मिश्रित चीनी सिरप तैयार करें इस समाधान को 20 मिनट के लिए उबाल लें, इसे बाँझ लें। इसे शांत करने दें, फिर बियर को कंटेनर में डालें। चीनी समाधान के साथ मिलाएं कंटेनर को सील करें और इसे सीओ 2 कंप्रेसर और गैस नियामक का उपयोग करके 10 एसएसआई पर दबाव डालें। दो या तीन सप्ताह के लिए गर्म जगह में बीयर को कार्बोनेट करने दें। कार्बन डाइऑक्साइड गैस की बोतल का उपयोग करने पर कंटेनरों को तेजी से कार्बोनेट किया जा सकता है। एक औषधि की मदद से परोसें।
  • युक्तियाँ

    • कई किण्वन व्यंजनों जौ को जोड़ने से पहले खमीर का परीक्षण करने की सलाह देते हैं। खमीर को कप के लगभग 3 बड़े चम्मच और आधा कप पानी के मिश्रण के मिश्रण को जोड़ने से पहले 10 मिनट के बारे में डालें। इसे एक अंधेरी जगह में रखें (जैसे माइक्रोवेव) और खमीर को जीवन में वापस आने दें। इसमें शामिल होने से पहले खमीर का परीक्षण करना यह सुनिश्चित करेगा कि यह आपके बीयर को ठीक से और उबाल लें।
    • डिमजिन्स, किण्वन बाल्टी और कस्टम फेमेंटर्स एक ही काम करते हैं। इस लेख में हम आपको उनमें से कई दिखाते हैं। ऐसे कई अन्य लोग हैं जो बाजार में उपलब्ध हैं।
    • खमीर का परीक्षण करने के लिए, जब आप पानी उबालने वाले हैं: एक कीटाणुरहित कंटेनर में 40 डिग्री सेल्सियस पर एक कप पानी गरम करें। जब पानी 40 डिग्री पर होता है, सूखी खमीर डालना और लगभग 15 मिनट प्रतीक्षा करें (यह बुलबुला शुरू होना चाहिए)। माइक्रोवेव में अपने चम्मच सिरप के एक चम्मच को निर्वहन करें और इसे ठंडा करें। 15 मिनट के बाद, निष्फल सिरप जोड़ें और एक और 15 मिनट की प्रतीक्षा करें। फिर जौ के लगभग 2 या 4 चम्मच जोड़ लें कि आप रसोई में उबल रहे हैं। एक और 15 मिनट की प्रतीक्षा करें यदि आप चाहें तो जौ की मात्रा बढ़ाने के लिए और प्रक्रिया को जारी रखने जब तक आप आप किण्वन के लिए खमीर जोड़ने के लिए, इस प्रक्रिया को पुनर्जीवित करने और अपने जौ के लिए खमीर हालत जाएगा कर सकते हैं। *** महत्वपूर्ण है कि समुच्चय खमीर के लिए +15 एफ़ लिए कर रहे हैं अकेला उखड़ना या आप खमीर ले जा सकते हैं और इसे मार सकते हैं।
    • खमीर एक कवक है जो किण्वित जौ की चीनी पर फ़ीड करता है। खमीर के विभिन्न प्रकार होते हैं खमीर का प्रकार जो हवा में तैरता है वह भिक्षुओं द्वारा उपयोग किया जाता है जो चीजें बाहर निकलती हैं। ऐसे अन्य खमीर हैं जो पुराने किण्वन से प्राप्त होते हैं और जो वर्षों से अभिकर्मकों के रूप में उगाते हैं। सुनिश्चित करें कि खमीर में लस नहीं है
    • यदि आप एक माध्यमिक किण्वन करते हैं तो आप हल्का बीयर प्राप्त कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, किण्वित बीयर को एक डिजीजन से दूसरे में लें। बीयर को बोतलों में या बैरल में डालने से पहले एक या तीन सप्ताह के लिए स्वाभाविक रूप से कुल्ला करें।
    • बहुत से लोग 60 मिनट के लिए इसे उबाल नहीं करते हैं आदर्श उबलते समय सुगंध के लिए लगभग 7 मिनट और स्वाद के लिए 20 अन्य है।[2] आपको सबसे ज्यादा पसंद करने के लिए आपको सबसे ज्यादा प्रयास करना होगा कम यह उबला हुआ है, बेहतर सुगंध और स्वाद।
    • "2-2-2" नामक एक नियम है 2 सप्ताह फली, 2 सप्ताह एक बोतल में कार्बोनेटिंग और दूसरा 2 सप्ताह कंडीशनिंग। कंडीशनिंग को कमरे के तापमान पर 1 सप्ताह और रेफ्रिजरेटर में 1 सप्ताह किया जाना चाहिए। अधिकांश शिल्प बियर 3 या 4 महीनों के बाद खराब होते हैं।

    चेतावनी

    • बच्चों और जानवरों की पहुंच से बाहर कीटाणुनाशक और रसायनों को रखें।
    • यदि आप सही उम्र पी रहे हैं, तो आप केवल संयुक्त राज्य अमेरिका में बियर काढ़ा कर सकते हैं।
    • एक वयस्क एक वर्ष में लगभग 100 गैलन कर सकता है, और 2 या अधिक वयस्क सालाना 200 गैलन अधिकतम कर सकते हैं।
    • बच्चों को तरल पदार्थों से दूर रखें जिन्हें उबलते या बहुत गर्म होते हैं
    • निस्संक्रामक और अन्य रसायनों को संभालने के दौरान लेंस और सुरक्षात्मक दस्ताने का उपयोग करें, भले ही रसायनों को पहले ही पतला हो गया है या नहीं।
    • ग्लास की बोतलें किण्वन प्रक्रिया में विस्फोट कर सकती हैं। बच्चों और जानवरों को किण्वन की बोतल से दूर रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com