ekterya.com

स्ट्रॉबेरी वाइन कैसे करें

स्ट्राबेरी वाइन गर्मी से जुड़े एक हल्के और ताज़ा पेय है जिसे आप आसानी से घर पर तैयार कर सकते हैं। यह स्ट्रॉबेरी का अधिक उपयोग करने का एक शानदार तरीका है, खासकर यदि वे खराब होने वाले हैं हालांकि इसमें कम से कम एक महीने का समय लग सकता है, यदि अधिक नहीं, तो आप शराब पी सकते हैं, कई लोग स्ट्रॉबेरी वाइन को जटिल, रोमांचक और क्लासिक अंगूर वाइन के रूप में पीने के रूप में मानते हैं।

चरणों

भाग 1
साधारण स्ट्रॉबेरी वाइन तैयार करें

छवि स्ट्राबेरी वाइन चरण 1 को बनाएं
1
सुनिश्चित करें कि आपके पास शराब बनाने के लिए स्वच्छ आपूर्ति का एक सेट है यह फल को उगाने की प्रक्रिया को संदर्भित करता है, जो कि जब आप शराब का उत्पादन करने के लिए नियंत्रित तरीके से खमीर का उपयोग करते हैं इसके लिए एक विशेष किण्वन उपकरण की आवश्यकता होती है, हालांकि, सौभाग्य से, इन उपकरणों में से अधिकांश सस्ते और स्थानीय रसोई की आपूर्ति की दुकान से प्राप्त करना आसान है।
  • एक 7.5 लीटर (2 गैलन) सीलाबल ग्लास जार या जार
  • 4 लीटर जांघ (1 गैलन)
  • एक वायुरोधी प्लग
  • तरल को निकालने के लिए 1 पतली ट्यूब या साइफन
  • अंतिम उत्पाद को स्टोर करने के लिए कॉर्क या पेंच कैप्स के साथ साफ वाइन की बोतलें
  • कैंपेन गोलियाँ
  • छवि स्ट्राबेरी वाइन चरण 2 बनाएं
    2
    ताजे स्ट्रॉबेरी के 2 से 2.25 किग्रा (4-5 पौंड) धो लें और उपजी हटा दें। नवसिखुआ वे और उनके स्वाद को मजबूत कर रहे हैं, आप उनमें से अधिक का उपयोग कर सकते हैं। जबकि इस आलेख को संबोधित करेंगे अपने शराब नुस्खा को बाद में संशोधित, अनुकूलित और अनुकूलित करने के तरीके, पहली बार शराब बनाने वालों को पहले शराब के लिए इस आसान 4-लीटर (1-गैलन) नुस्खा पर ध्यान देना चाहिए। स्ट्रॉबेरी को ठंडे पानी में कुल्ला और फलों को तैयार करने के लिए सभी हरे रंग के हिस्सों को काट लें।
  • यदि स्ट्रॉबेरी जमे हुए थे, तो आगे बढ़ने से पहले उन्हें पूरी तरह से पिघलना।
  • इत्र शीर्षक स्ट्राबेरी वाइन चरण 3 बनाएं
    3



    एक चाकू के साथ मोटी टुकड़ों में स्ट्रॉबेरी काटा। आपको उन्हें क्रश नहीं करना चाहिए या उन्हें बहुत छोटे टुकड़ों में काट नहीं करना चाहिए, लेकिन उन्हें आधे या क्वार्टर में काटने से बाद में चीज़ें बहुत आसान बनाती हैं। स्ट्रॉबेरी को दबाए जाने या क्रश करने की कोशिश न करें जब से आपको यथासंभव अधिक रस रखना चाहिए और बाद में इसे निकालने के लिए आप उन्हें क्रश करेंगे।
  • यह कदम कड़ाई से आवश्यक नहीं है हालांकि, जब स्ट्रॉबेरी के 7 से 9 किलोग्राम (15-20 पौंड) का उपयोग करते हुए बड़ी मात्रा में वाइन तैयार करते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि अगर आप उन्हें अग्रिम रूप में कटौती करते हैं तो उन्हें बाद में क्रश करना बहुत आसान होता है।
  • छवि स्ट्राबेरी वाइन चरण 4 को बनाएं
    4
    भोजन के लिए उपयुक्त एक बड़ी बाल्टी में, स्ट्रॉबेरी को मैश करते हैं जब तक वे शुद्ध नहीं होते। यदि आप केवल 4 लीटर (1 गैलन) शराब की तैयारी कर रहे हैं, तो एक बड़े सॉस पैन की सेवा करेगी। हालांकि, याद रखें कि, बाद में, आप एक किलो (2 पाउंड) चीनी और 4 लीटर (1 गैलन) पानी जोड़ देंगे, इसलिए आपको शीर्ष पर बहुत अधिक जगह की आवश्यकता होगी। माशर का उपयोग करें या केवल आपके अच्छे हाथों को स्ट्रॉबेरी को धीरे से मैश करने के लिए उपयोग करें जब तक वे शुद्ध न हों। उन्हें पलायन करने के लिए आवश्यक नहीं है, वे केवल उन जूस को जारी करने के लिए पर्याप्त रूप से कुचल दिया जाना चाहिए जो वे अंदर लेते हैं।
  • यदि आप वाइनमेकिंग में पेशेवर काम करना चाहते हैं, तो आपको एक में निवेश करना होगा "प्राथमिक फेरमेटर", एक विशेष बाल्टी शराब के लिए फल तैयार करने के लिए इस्तेमाल करती थी।
  • छवि स्ट्राबेरी वाइन चरण 5 बनाएं
    5
    स्ट्रॉबेरी को कवर करने के लिए 1 किलो (2 पाउंड) चीनी और पर्याप्त पानी जोड़ें। चीनी खमीर (जो शराब में शर्करा बना देता है) के लिए भोजन है, इसलिए अंतिम उत्पाद के बारे में चिंता न करें जो चीनी के एक गांठ का स्वाद ले रहे हैं। स्ट्रॉबेरी को पानी के साथ कवर करें और फिर 1: 2 के अनुपात में चीनी को स्ट्रॉबेरी की मात्रा (यानी यदि आप 4 किग्रा या 8 पाउंड स्ट्रॉबेरी का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको लगभग 2 किलो या 4 पाउंड की चीनी जोड़ना चाहिए) के अनुपात में जोड़ें।
  • सामान्य तौर पर, आप तैयारी प्रक्रिया के दौरान बाद में अपनी पसंद के लिए शराब को मीठा कर सकते हैं। अभी के लिए, शराब बनाने में मदद करने के लिए चीनी जोड़ें।
  • यदि आपके पास एक वाइन हाइड्रोमीटर है, तो आप शराब की सटीक मात्रा निर्धारित करने के लिए विशिष्ट गुरुत्व (जीई) की जांच कर सकते हैं जिसे आप चाहते हैं कि शराब सामग्री प्राप्त करने के लिए आपको जोड़ना चाहिए। एक अच्छा जीई जो आप उपयोग कर सकते हैं 1,086
  • इत्र शीर्षक स्ट्राबेरी वाइन चरण 6 बनाएं
    6
    यदि आप व्यावसायिक गुणवत्ता वाले स्ट्रॉबेरी वाइन तैयार करने जा रहे हैं, तो स्टरलाइज़िंग टैबलेट, पेकिट्स, टैनिन और एसिड का मिश्रण जोड़ें। ये अवयव वैकल्पिक हैं, अपवाद के साथ ही स्टरलाइज़िंग टैबलेट के शायद। पेशेवरों ने उन्हें अच्छी गुणवत्ता वाली मदिरा तैयार करने के लिए उपयोग किया है जो आसानी से मानकीकृत हैं। वाइन के 4 लीटर (1 गैलन) के लिए निम्न मात्रा का प्रयोग करें, यदि आवश्यक हो तो शराब की बड़ी मात्रा के लिए उन्हें संशोधित करें:
  • स्टरलाइज़िंग एजेंट: आप कैम्पडेन टैबलेट या मीटिबिसफ़ाइट या सोडियम बाइसफ़ेट का 1/4 चम्मच उपयोग कर सकते हैं। जब तक आप जंगली खमीर के साथ शराब बनाने नहीं जा रहे हैं, आप कुचल स्ट्रॉबेरी बाँझ चाहिए
  • pectins: वे जूस और फलों के स्वाद को निकालने में मदद करते हैं और इससे बचने के लिए कि पीने का अंतिम रंग टर्बिड या दूधिया है। अंतिम योजना के हर 4 लीटर (1 गैलन) के लिए 1/4 से 1/2 चम्मच (जो बोतल पर दर्शाया गया है) का उपयोग करें।
  • टैनिन: टैनिन वाइन को थोड़ी सी अम्लता या सूखापन देते हैं। अपनी पसंद के 1/8 से 1/4 चम्मच प्रति 4 लीटर (1 गैलन) में जोड़ें।
  • एसिड मिश्रण: यह शराब के पीएच को संतुलित करने और किण्वन और स्वाद को सुधारने के लिए अनुभवी शराब बनाने वालों द्वारा ज्यादातर उपयोग किया जाता है। शराब के लिए एक विशिष्ट टिटशन किट का प्रयोग करें ताकि एसिड का स्तर 0.6% टारेटिक एसिड तक पहुंच सके।
  • Video: How To Make Old Fashion Danish Apple Rye Bread Dessert Called Bondepige med slør
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com