ekterya.com

क्लैम्स को साफ कैसे करें

क्लैम भोजन के एक स्वस्थ और सुखद घटक बन सकता है उन्हें खाना पकाने से पहले उन्हें सही तरीके से साफ करना महत्वपूर्ण है, भले ही आप उन्हें खुद पकड़े या उन्हें खरीदा है या नहीं। उन्हें साफ करने के लिए, आप दूर रेत, नमक और अन्य गंदगी, अन्य लेने की तुलना में यह खाद्य सुरक्षा के मामले में ऐसा करने के लिए महत्वपूर्ण है। आप उन कुम्हों से छुटकारा पायें जिससे उन्हें क्षतिग्रस्त हो जाए और फिर उन्हें भिगोने और रगड़ने के लिए रसोई में उन्हें तैयार करने के लिए क्लैंप को साफ कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
अच्छा नहीं है जो क्लैम से छुटकारा पाएं

1
क्लैम्स टैप करें जिनके गोले खुले हैं। इसके लिए, आप रसोई काउंटरटॉप, एक चम्मच या अपनी उंगली का उपयोग कर सकते हैं। एक क्लैम golpetearla बंद नहीं करता है,, त्यागने के रूप में यह एक संकेत मर चुका है कि है और इसे खाने के लिए उचित नहीं है।
  • 2
    किसी भी तरह से टूट, टूटा हुआ या क्षतिग्रस्त क्लैम निकाल दें। यदि गोले क्षतिग्रस्त हो जाते हैं, तो यह बैक्टीरिया को प्रवेश करने की अनुमति देता है, इसलिए क्लैम का उपयोग करना सुरक्षित नहीं है। इसके अलावा, यह संकेत दे सकता है कि क्लैम मर चुका है
  • स्वच्छ क्लैम स्टेप 3 नामक छवि
    3
    पानी की कटोरी में क्लैम रखें। उन सभी को त्यागें, जो फ़्लोट करते हैं, क्योंकि यह इंगित करता है कि क्लैम मर चुका है। खाना पकाने के बाद भी, मरे हुए छिलके से विषाक्त पदार्थों को आप से स्थानांतरित किया जा सकता है।
  • भाग 2
    क्लैम को भिगोएँ

    स्वच्छ क्लैम्स चरण 4 नामक छवि
    1



    उन्हें पानी की एक कटोरी में विसर्जित करें यह नमकीन या मिठाई हो सकता है जिस प्रकार का पानी आप उपयोग करते हैं वह यह निर्धारित करेगा कि आप क्लैम को सोखने के लिए किस प्रकार उपयोग करेंगे। नमक पानी को अक्सर सबसे प्रभावी पद्धति माना जाता है क्योंकि यह सफाई के लिए क्लैम के प्राकृतिक आवास का पुन: प्रजनन करता है।
    • आप 30 मिनट के लिए नमक के पानी में क्लेम सोखने के लिए, 1/3 कप मिश्रण (100 ग्राम) नमक और पानी की 4 लीटर (1 गैलन) और remójalas जाएँ। फिर, हाथ से छिलके को हटा दें एक और कटोरे में, नमक पानी का मिश्रण फिर से तैयार करें और क्लैम को फिर से सोखें। आपको 1 या 2 गुना अधिक प्रक्रिया दोहराना होगा
    • यदि आप ताजा पानी का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आपको ठंडे पानी के कटोरे में क्लैम को डुबो देना चाहिए। आप नल का पानी इस्तेमाल कर सकते हैं उन्हें 20 मिनट और एक घंटे के बीच भिगो दें। इस समय के दौरान, क्लैम स्वाभाविक रूप से नमक, रेत और अन्य गंदगी को शुद्ध करेगा।
  • स्वच्छ क्लैम्स चरण 5 नामक छवि

    Video: थोड़ा गर्दन क्लैम की सफाई

    2
    मक्का के 2 बड़े चम्मच पानी को जोड़ने के लिए जहां आप क्लैम लेते हैं। इस तरह, आप गंदगी साफ करते हुए इन भिगोया जाता है, हालांकि आप अपने स्वाद इस एक छोटे से मीठा बनाने को संशोधित cornmeal सकता है मदद कर सकता है।
  • 3
    हाथ से पानी से क्लैम निकालें क्लैम से आने वाले कचरे कटोरे के नीचे रहेंगे, इसलिए आपको स्ट्रेनर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। क्लैम को अपने हाथ से निकालें ताकि वे फिर से दूषित न हों।
  • Video: Clams साफ कैसे

    4
    क्लैम को साफ़ करने के लिए एक मजबूत ब्रश का उपयोग करें एक बार जब आप ब्रश करने की है, मदद करने के लिए मलबे या गंदगी है कि अभी भी बाहरी कवच ​​को दूर किया जा सकता है में चल रहे पानी के नीचे कुल्ला।
  • Video: कैसे साफ करें और Clams तैयार करने के लिए

    युक्तियाँ

    • सामान्य रूप से, क्लेम्स की ताजगी बनाए रखने के लिए, इन्हें आमतौर पर बर्फ पर रखा जाता है यदि आप अपनी ताजगी के बारे में संदेह रखते हैं, तो आप इसे स्थानीय दुकानदार के परामर्श से देख सकते हैं।

    चेतावनी

    • आप एक क्लैम नहीं खाना चाहिए अगर यह खाना पकाने के बाद बंद रहता है, क्योंकि तुम मर हो सकता है और बैक्टीरिया से संक्रमित हो गई है। उन्हें नशीले पदार्थों के जोखिम से बचने के लिए उन्हें त्याग दें।
    • संभावित स्वास्थ्य जोखिमों से बचने के लिए, आपको उन्हें साफ करने के तुरंत बाद क्लैम खाना बनाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com