ekterya.com

वाइन कैसे ऑर्डर करें

एक रेस्तरां में शराब की व्यवस्था करना डरा देता है, खासकर यदि आप किसी नियुक्ति के दौरान या लोगों के समूह के लिए यह आदेश दे रहे हैं। यद्यपि बहुत कम है आप सही विकल्प सुनिश्चित करने के लिए कर सकते हैं, कुछ कदम हैं जो आपको पूर्णता के करीब लाने में मदद कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
आने से पहले

ऑर्डर वाईन चरण 1 नामक छवि
1
आगे की योजना बनाएं अगर आपके पास भोजन आ रहा है, तो यह एक विशेष रूप से महत्वपूर्ण घटना है या यदि आप घबराए हुए महसूस करते हैं क्योंकि आप सही विकल्प बनाना चाहते हैं, रेस्तरां में आने से पहले शराब चुनें आजकल, अधिकांश रेस्तरां में अपनी शराब सूची शामिल है, इसलिए आपको कंप्यूटर या स्मार्ट सेल फोन से सूची तक पहुंचने की संभावना होगी।
  • पहले से वाइन सूची की समीक्षा करना उपयोगी होगा, भले ही आप इस घटना से पहले शराब का चयन करने की योजना न करें। जो शराब की पेशकश की जाती है, उसके शोध के लिए थोड़ी देर लीजिए ताकि आप देख सकें कि आप कौन-कौन पसंद कर सकते हैं और इसे अलग-अलग मेनू मदों के साथ संयोजित कर सकते हैं। इस तरह आपको विशेष रूप से शराब की एक बोतल खरीदने के लिए प्रतिबद्धता नहीं होगी, लेकिन आप व्यंजनों की एक श्रृंखला के पूरक के लिए एक निश्चित शराब का आदेश देने के लिए तैयार होंगे।
  • यदि शराब सूची इंटरनेट पर नहीं है, तो आप आमतौर पर आगे कॉल कर सकते हैं और एक सिफारिश के लिए पूछ सकते हैं।
  • विशेष रूप से महत्वपूर्ण भोजन के मामले में आप आम तौर पर आरक्षण करने के समय शराब का ऑर्डर कर सकते हैं। यह आपकी ओर से चिंता को दूर करेगा और आपको उस शराब के बदले कंपनी पर ध्यान देने के लिए अधिक समय देगा जो आप को करना होगा।
  • ऑर्डर वाईन चरण 2 नामक छवि
    2
    स्वाद विशेषताओं के साथ अपने आप को परिचित कराएं यदि आप शराब के विकल्प में नौसिखिया हैं और आपको क्या पता नहीं है, तो ध्यान दें कि शराब के स्वाद के अलग-अलग नोट्स हो सकते हैं: प्रकाश और चमकदार, पृथ्वी, तीव्र और केंद्रित, और फल जब आप एक स्वाद की तलाश करते हैं जिसे आप पसंद करते हैं या किसी सिफारिश के लिए पूछते हैं, तो इन खोजों को सीमित करने के लिए इन कोडों को ध्यान में रखें।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे लोकप्रिय वाइन तीव्र और फल होते हैं। उदाहरण कैबरनेट सॉविनन, Touriga Nacional, शिराज या सीरिया, नीरो डी `Avola, Monastrell, Zinfandel, Merlot और Malbec शामिल हैं।
  • हल्की और फल वाइन भी आकर्षक विकल्प हो सकते हैं। कुछ उदाहरण हैं Lambrusco, Primitivo और Garnacha
  • यदि आप कुछ सुगन्धित और मिट्टी के स्वाद के लिए तलाश कर रहे हैं, तो कुछ विकल्प बरगंडी, ब्यूजोलाइस, ब्लौफैंकिस, ज़वीगेट, कारेंनेर, बारबेरा या काउज़ेस हैं।
  • यदि आप गहन flavors और पृथ्वी के साथ एक विकल्प चाहते हैं, एक Cabernet फ्रैंक, Mourvedre, बोर्डो, नेबबिओलो, Montepulciano, Sangiovese, Tempranillo या Chianti कोशिश
  • भाग 2
    वाइन सूची की जांच करें

    ऑर्डर वाईन चरण 3 नामक छवि
    1
    अपना समय ले लो जब वेटर आपको पूछता है कि क्या आपने पहले से तय किया है कि शराब क्या है, तो चिंता न करें और यादृच्छिक शराब का चयन करें। आप अपना समय ले सकते हैं, यह बुरा नहीं लगेगा इसके विपरीत, जब आप वाइन सूची की सावधानी से समीक्षा करते हैं तो आप इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करते हैं।
  • ऑर्डर वाईन चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    2
    तय करें कि आप लाल या सफेद शराब का चयन करेंगे। जब सब कुछ विफल रहता है, तो इस कुंजी को याद रखें: दोपहर के भोजन के लिए सफेद शराब और रात के खाने के लिए रेड वाइन
  • बेशक, यह एक सख्त नियम नहीं है और आप को जिस प्रकार का स्वाद सबसे ज्यादा पसंद है, उस दिन के समय की परवाह किए बिना शराब के प्रकार को चुनना होगा।
  • अगर आप कोई विकल्प चुनने से पहले एक बोतल का ऑर्डर करने जा रहे हैं, तो उन लोगों से पूछें, जिनके साथ आप डिनर लेंगे या दोपहर का खाना लेंगे, जो आपकी पसंद हैं।
  • आप उस रेस्तरां के प्रकार के अनुसार भी चुन सकते हैं जिसे आप भोजन के प्रकार के अनुसार या उसके अनुसार जाना चाहेंगे ताकि आप बेहतर विकल्प बना सकें। एक सामान्य नियम के रूप में, शराब को समुद्री भोजन रेस्तरां में पसंद किया जाता है, जबकि रेड वाइन मांस रेस्तरां में अधिक लोकप्रिय है
  • ऑर्डर वाईन चरण 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: Samsung Refrigerator |Touchscreen Smart Fridge | Family Hub 3.0 First look and Review

    3
    रेस्तरां का ध्यान रखें। कभी-कभी, एक रेस्टोरेंट की वाइन सूची में एक निश्चित प्रकार के शराब पर अधिक ध्यान दिया जाएगा। जब यह मामला है, मालिक आमतौर पर शराब की तरह है कि विशेषज्ञ के बारे में अधिक परवाह करता है, तो अक्सर इस तरह के मदिरा, बेहतर गुणवत्ता का हो जाएगा इस कारण के लिए सूची के इस हिस्से पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, अगर शराब की सूची में बीस से अधिक स्थानीय मदिरा हैं, लेकिन केवल कुछ इतालवी या फ्रेंच वाइन हैं, तो स्थानीय विकल्प शायद बेहतर देखभाल के साथ चुना गया है।
  • ऑर्डर वाइन चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    4
    प्रदर्शनी वाइन को हटा दें ये मदिरा विशेष वाइन से अलग हैं जबकि एक विशेष वाइन की देखभाल के साथ चुना जाता है और इसे प्राप्त होने वाले ध्यान के लिए विशेष है, एक प्रदर्शनी वाइन आसानी से चुना जाता है क्योंकि यह विशिष्ट होने के लिए प्रतिष्ठित है
  • ये मदिरा पहचानना आसान है क्योंकि ये आम तौर पर सबसे महंगे होते हैं और उन्हें वाइन के रूप में लेबल किया जा सकता है "पहले फसल" या कुछ इसी तरह की।
  • हालांकि प्रदर्शनी वाइन कुछ अधिक असाधारण हो सकती हैं, यह बहुत दुर्लभ है कि खर्च की बढ़ोतरी का मूल्य कीमत में वृद्धि को सही ठहराता है। इस प्रकार, यह बेहतर है कि आप इन वाइन से बचें यदि आप उच्च गुणवत्ता प्राप्त करना चाहते हैं।
  • ऑर्डर वाईन चरण 7 नाम वाली छवि
    5
    एक शराब से बचें जिसे आप जानते हैं या जिसे आप पसंद करते हैं उसे चुनते हैं। दोनों विकल्पों में लाभ हैं यदि आप अपने अनुभव से अधिक का लाभ लेना चाहते हैं, तो कुछ सुरक्षित और परिचित चुनने के बजाय कुछ नया करें। दूसरी तरफ, यदि आप किसी शराब के साथ किसी को प्रभावित करना चाहते हैं, तो आप महान हैं या सिर्फ अपनी पसंदीदा मदिरा के साथ आपको प्रसन्न करना चाहते हैं, रात का सबसे अच्छा विकल्प आपको पसंद किए जाने वाले शराब का चयन करना होगा।
  • ऑर्डर वाइन चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपनी कीमत सीमा को ध्यान में रखें मदिरा महंगा हो सकता है आपको रेस्तरां में प्रवेश करने से पहले भुगतान करने के लिए तैयार होने वाली कीमत का चयन करना चाहिए और आपके द्वारा निर्धारित सीमा के आधार पर विकल्पों की सूची कम करना होगा।
  • सोचें, हालांकि, आपको मूल्य सीमा के साथ थोड़ा लचीला होना पड़ सकता है यदि आप कीमत के रूप में $ 20 सेट करते हैं, लेकिन आपको इस कीमत के लिए सूची में अच्छे से कुछ नहीं मिलता, तो सूची में अगली कीमत श्रेणी पर जाएं। हालांकि, उचित हो आप अपनी सीमा को $ 10 तक बढ़ा सकते हैं, लेकिन एक बार जब आप अपनी मूल कीमत की सीमा को दोहराते हैं या कीमत बढ़ जाती है, तो आप मुसीबत में रहेंगे।
  • ऑर्डर वाइन चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    7
    आराम से यादृच्छिक पर छोड़ दें सूची को कम करने के बाद जितना आप अपने ज्ञान पर आधारित कर सकते हैं, उस विकल्प को देखें, जो आपने छोड़ दिया है। यदि दो या तीन से अधिक विकल्प हैं, तो कुछ बेतरतीब ढंग से हटा दें, जब तक आपके पास केवल दो या तीन विकल्प न हों।
  • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि कौन सी शराब का सबसे अच्छा व्यंजन मिल रहा है, तो ध्यान दें कि कुछ प्रकार के शराब लगभग किसी भी पकवान के साथ अच्छी तरह से चलते हैं। आप एक पिनोट नोयर या स्पार्कलिंग वाइन के बीच फैसला करके अपने चयन को कम कर सकते हैं।
  • भाग 3
    सलाह मांगो और अपना आदेश दें

    ऑर्डर वाईन चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    सही व्यक्ति से सलाह के लिए पूछें यदि आपके पास दो या तीन विकल्प शेष हैं और आप नहीं जानते कि क्या चुनना है, तो एक वेटर कॉल करें और उसे बताएं "मैं इन वाइन के बीच तय नहीं कर सकता"। हालांकि, एक सिफारिश के लिए मत पूछो, उससे बेहतर पूछिए "आप इन विकल्पों के बारे में मुझे क्या बता सकते हैं?"।
    • अक्सर वेटर वाइन के बारे में बहुत कुछ नहीं जानता है, इसलिए जब आप उसकी सिफारिश के लिए पूछें तो आप एक यादृच्छिक रूप में चुन सकते हैं
    • यदि आपका वेटर जानकार है, तो मदिरा के बारे में जानकारी मांगने से आपको चुनने में सक्षम होने के लिए एक बेहतर परिप्रेक्ष्य प्राप्त होगा। अगर आपका वेटर वाइन के बारे में कुछ नहीं जानता है, तो वह शायद उनको पूछता है जो आपकी सहायता करना जानता है



  • ऑर्डर वाईन चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    प्रश्न पूछें एक बार जब एक वेटर जो वाइन या सोमेलियर के बारे में जानता है, तो उसे पूछने में संकोच न करें, उसे पूछने में संकोच न करें कि आप वास्तव में क्या पूछेंगे।
  • पूछने से बचें "मुझे क्या करना चाहिए?" आपको कोई स्पष्टीकरण देने के बिना आप आमतौर पर सभी संभावित विवरणों के साथ वाइन के प्रकार का वर्णन करते हैं या आपको पसंद किए गए वाइन के आधार पर इसी तरह के सुझाव मांगते हैं।
  • यदि आप पूरी तरह से खो गए हैं, तो बताएं कि आप क्या खाना चाहते हैं, तो आप यह बता सकते हैं, ताकि आप भोजन के साथ अच्छी तरह से चलाए जाने वाले विकल्प की सिफारिश कर सकें।
  • ऑर्डर वाईन चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    यदि आवश्यक हो, तो मूल्य सीमा का उल्लेख करें एक बजट से चिपककर आपको बुरा नहीं दिखता। यदि आप सहायता के लिए एक वेटर या सोमेलीयर से पूछते हैं, तो आप उस प्रकार की शराब निर्दिष्ट कर सकते हैं जो आप देख रहे हैं और अधिकतम कीमत जो आप भुगतान करना चाहते हैं
  • दूसरी ओर, यदि आप मूल्य के बारे में विचारशील होना चाहते हैं, तो आप शराब की सूची में एक विकल्प का उल्लेख कर सकते हैं और कह सकते हैं "मैं इस के समान शराब की तलाश कर रहा हूं"। मूल्य से क्या मतलब है यह इंगित करने के लिए, वाइन के नाम के बजाय कीमत पर इंगित करें एक अच्छा सोमेलियर समझ जाएगा कि आप क्या कह रहे हैं और उस मूल्य सीमा में अन्य वाइन का सुझाव देंगे।
  • ऑर्डर वाईन चरण 13 के शीर्षक वाला छवि
    4
    सुनो और देखो वे आपको जो जवाब देते हैं उसे सुनो, लेकिन वे जो कहते हैं, पूरी तरह से विश्वास नहीं करते। आपको शरीर की भाषा पर भी ध्यान देना चाहिए मौखिक जवाब आपको शराब के बारे में जानकारी देंगे, लेकिन शरीर की भाषा आपको बताएगी कि आपसे बात करने वाले व्यक्ति के लिए कौन से मदिरा सर्वोत्तम हैं।
  • ऑर्डर वाईन चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    5
    शराब चुनें एक ऐसा मुद्दा आएगा जहां आप को फैसला करना है। आप जिस चीज़ को चुनने के लिए जानते हैं उसे ध्यान में रखें, फिर अपनी सहजता पर भरोसा करें और अपना अंतिम विकल्प चुनें।
  • यदि संभव हो तो, ग्लास से शराब का ऑर्डर करें, खासकर अगर आप अपने द्वारा किए गए विकल्प के बारे में परेशान महसूस करते हैं। कांच से क्रॉसिंग बोतल से ऑर्डर करने से आपको और अधिक पैसा बचाएगा और यदि आपकी प्रारंभिक पसंद खराब थी तो आप विभिन्न प्रकार की शराब की भी कोशिश कर सकते हैं।
  • भाग 4
    आपके आदेश के बाद

    ऑर्डर वाईन चरण 15 नाम की छवि

    Video: Ultimate Turkey Quesadilla! - 4K Outside Winter Cooking

    1
    बोतल की जांच करें यदि आप शराब की एक बोतल का आदेश देते हैं, तो वेटर आम तौर पर आपको अपनी टेबल पर ले जाने से पहले बोतल दिखाएगा। इस बिंदु पर आपको यह सत्यापित करना होगा कि जो शराब वे आपको दिखाते हैं वो ही आपके द्वारा आदेश दिया गया है।
    • अधिक वृद्ध फसलों के मामले में आपको शराब की शर्तों की जांच करनी चाहिए। बोतल भरने के स्तर की जांच करें, आयात लेबल और कॉर्क को कवर करने वाला अस्तर।
  • ऑर्डर वाईन चरण 16 नाम की छवि
    2
    कॉर्क की जांच करें, लेकिन इसे गंध न करें कॉर्क आपको बताए गए शराब की बोतल के बारे में कई चीजें बता सकता है, लेकिन कॉर्क की महक आपको कुछ भी नहीं बताएगा।
  • जब आप पुरानी विंटेज मांगते हैं, तो कॉर्क की जांच करना अच्छा होगा। जांचें कि क्या कोई क्षति है एक क्षतिग्रस्त कॉर्क वाइन की गुणवत्ता को प्रभावित कर सकता है, खासकर अगर इसे लंबे समय तक संग्रहीत किया गया हो।
  • शराब के बिना अनिश्चित होने के बाद, आपको यह सत्यापित करना होगा कि कॉर्क पर उत्पादित उत्पादक बोतल पर लेबल के समान है। जाँच करें कि कॉर्क ने वाइन को अवशोषित किया है या नहीं
  • ऑर्डर वाईन चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    3
    उचित होने पर, नमूना को स्वीकृति दें अधिकांश रेस्तरां में वे आपको बोतल का एक छोटा सा नमूना देंगे शराब कांच, गंध और स्वाद का स्वाद चखने के लिए करें कि क्या वाइन अच्छी स्थिति में है या अगर इसमें दोष है। यदि शराब ठीक है, तो वेटर को उनकी सेवा करने के लिए बताएं
  • एक शराब "corking" यह गीले कार्डबोर्ड की तरह खुशबू आ रही है स्वाद ठीक हो जाता है, लेकिन सुगंध खराब है यह आमतौर पर गंदे और ढीले कॉर्क का नतीजा है।
  • एक शराब जो कि है "पकाया" या "मैं maderizado" इसका अर्थ है कि यह उस स्थान पर संग्रहीत किया गया है जो बहुत गर्म है और लंबी अवधि के लिए। आम तौर पर यह एक बूढ़े और बादाम जाम की तरह गंध होगा, और यह एक बहुत ही फ्लैट एसिड स्वाद होगा
  • एक शराब "ज़ंग खाया हुआ" यह अनिवार्य रूप से एक शराब है जो गलत सीलिंग के कारण सिरका में बदल गया है। गंध और स्वाद अत्यधिक अम्लीय होगा मैं भी सेब साइडर सिरका गंध सकता है
  • ऑर्डर वाइन स्टेप 18 नामक छवि
    4
    कुछ सेकंड के लिए ग्लास में वाइन ले जाएँ। परिपत्र गति तेजी से और कुछ सेकंड के लिए चिकनी शराब हवा और उचित स्वाद नोटों ejects, जबकि एक से अधिक कुछ सेकंड के लिए ऐसा करने के लिए कोई अतिरिक्त प्रभाव नहीं पड़ेगा होगा। यद्यपि यह आपको भ्रमित करेगा।
  • ऑर्डर वाईन चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    शराब वापस न दें जब तक कि वह अब तक पीने में सक्षम नहीं हो। यदि शराब टूट गई है, तो आप इसे वापस कर सकते हैं। अगर यह आपकी पसंद के मुताबिक नहीं है, तो आपको इसे रखना होगा। शराब लौटने के कारण आप खराब चुनाव करते हैं, यह बहुत ही निराशाजनक कार्य माना जाता है।
  • ऑर्डर वाईन चरण 20 नामक छवि
    6
    यदि आप चाहें, तो एक दूसरे प्रकार के शराब का आदेश दें यदि आप एक दूसरे प्रकार की कोशिश करना चाहते हैं, तो एक को लेने के बाद ऐसा करने से डरो मत। यह पूरी तरह से स्वीकार्य है, खासकर यदि आप लोगों के बड़े समूह के साथ खाएं, क्योंकि निश्चित रूप से उन्हें कुछ और बोतल का आदेश देना होगा।
  • यह एक बढ़िया विकल्प है यदि रेस्तरां बोतल के बजाय कांच से वाइन प्रदान करता है। ग्लास के द्वारा विभिन्न प्रकार के शराब का आदेश शराब के बारे में अपने ज्ञान का विस्तार करने के लिए एक अपेक्षाकृत सस्ती तरीका हो सकता है और अपने खाने का सबसे ज्यादा फायदा उठा सकता है।
  • ऑर्डर वाइन स्टेप 21 नामक छवि का शीर्षक
    7
    अनुभव से जानें ज्ञान के अन्य क्षेत्रों के साथ, कोई भी शराब विशेषज्ञ के रूप में पैदा नहीं होता है यदि आप जानना चाहते हैं कि अगली बार जब आप शराब का आदेश देते हैं, तो आप को यह पता चलना होगा कि इस बार शराब बनाने की कठिनाइयों का सामना कैसे करें।
  • यदि आप अधिक अनुभव करना चाहते हैं, तो शराब का सेवन और त्यौहारों पर जाएं आप बहुत कुछ सीख सकते हैं और आपको क्या पसंद है उसका बेहतर विचार है। भविष्य में, जब आपको रेस्तरां में शराब का ऑर्डर करना पड़ता है, तो आपके पास पहले से ही एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु होगा
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com