ekterya.com

कैसे शराब बेचने के लिए

शराब की बिक्री लाभदायक हो सकती है, चाहे आप इसे एक रेस्तरां में, शराब की दुकान में या अपने संग्रह में बेचते हैं। प्रत्येक प्रकार की बिक्री में थोड़ा अलग दृष्टिकोण है, इसलिए आपको उस प्रकार की बिक्री के बारे में पढ़ना होगा जो आप करना चाहते हैं थोड़ा आकर्षण और ज्ञान की एक अच्छी खुराक के साथ, आप एक आँख की झपकी में मदिरा की बिक्री शुरू कर देंगे।

चरणों

विधि 1

रेस्तरां में शराब बेचना
छवि का शीर्षक शराब का पहला कदम 1
1
शराब की सूची लें यहां तक ​​कि अगर आपके पास मेनू पर इतने सारे वाइन नहीं हैं, तो एक संगठित और विस्तृत सूची होने से ग्राहकों को शराब के बारे में पूछने के बारे में कम धमकाया जा सकता है। इसके अलावा, यह ग्राहकों को वेटर्स से कुछ सिफारिशों के बजाय सभी विकल्पों को उपलब्ध कराता है।
  • उन लोगों के लिए लोकप्रिय शराब की संक्षिप्त सूची पर विचार करें, जो लंबी सूची की समीक्षा नहीं करना चाहते हैं।
  • छवि का नाम टाइप करें वाइन स्टेप 2
    2
    विभिन्न प्रकार के मदिरा शामिल हैं अपने रेस्तरां में कौन सा मदिरा बेचने का निर्णय लेते समय, विभिन्न प्रकारों को शामिल करना सुनिश्चित करें बेशक, आपको बड़ी मात्रा में मदिरा होना चाहिए जो आपके द्वारा दी जाने वाली भोजन के प्रकार से मेल खाती हैं लेकिन विभिन्न ब्रांडों, क्षेत्रों, जायके और मिठास के स्तरों से आपके सभी ग्राहकों की प्राथमिकताओं को पूरा करने में मदद मिलेगी।
  • अधिकांश मेनू लोकप्रिय मदिरा से भरे हुए हैं जो अच्छी तरह से बेचते हैं। हालांकि, आप असामान्य वाइन भी शामिल कर सकते हैं, जो आपके रेस्तरां की तरह यात्रा करते हैं।
  • मेनू को समय-समय पर बदलें क्योंकि इससे आपको अधिक ताजगी मिलेगी। आप विशेष रूप से उन वाइन को बढ़ावा देने के लिए वेटर को पूछने के अलावा ग्राहकों को हुकाने के लिए शुरू में छूट पर नई मदिरा बेच सकते हैं।
  • छवि का नाम टाइप करें वाइन स्टेप 3
    3
    कांच के साथ-साथ बोतल से वाइन बेचता है ग्लास से शराब बेचना अधिक फायदेमंद हो सकता है क्योंकि इसमें आमतौर पर उच्च मूल्य होता है, इसके अलावा यह उन लोगों के लिए उपयुक्त है जो सिर्फ एक पेय चाहते हैं। हालांकि, बोतल से शराब बेचने से सामान्य तौर पर और अधिक बिक्री हो सकती है क्योंकि ग्राहकों को लगता है कि वे बोतल खरीदने के दौरान एक बड़ी पेशकश लेते हैं, वे गिलास से खरीदते समय अधिक खरीदते हैं। इसलिए, अपने रेस्तरां में दोनों को बेचने के तरीके खोजने के लिए सुनिश्चित करें
  • Video: उत्तराखंड में शराब खरीदे और बेचने के लिए पुलिस और सरकार को विशेष सुरक्षा

    छवि का नाम टाइप करें वाइन स्टेप 4
    4
    अपने सर्वर को अच्छी तरह से प्रशिक्षित करें वेटर्स को अच्छी तरह से मदिरा पता होना चाहिए और साथ ही बोतल को आसानी से पेश करने और खोलने में सक्षम होना चाहिए। यदि कोई वेटर नया है और शराब के साथ कोई अनुभव नहीं है, तो उस तकनीक को जानने के लिए बारटेंडर के लिए कांच द्वारा बेचा जाने वाले मदिरा खोलने के लिए कहें
  • मदिरा की सलाह देने के तरीकों पर प्रशिक्षण प्रदान करता है, जैसे कि किस प्रकार के भोजन से सबसे अच्छा मदिरा होता है यदि आप उचित प्रशिक्षण नहीं दे सकते हैं, तो अपने कर्मचारियों को नियमित आधार पर प्रशिक्षित करने के लिए बाहर किसी से पूछिए।
  • टेस्टिंग आपके वेटर्स वाइन के बारे में जानने में मदद कर सकती है। साप्ताहिक चस्चे को व्यवस्थित करें जिसमें वेटर विभिन्न शराब की कोशिश कर सकते हैं। इस तरह, उनके बारे में अधिक ज्ञान होगा। साथ ही, जब वे उन्हें पसंद करते हैं, तो वे उन्हें बेचने के लिए और अधिक प्रेरित हो जाएंगे।
  • वेटर को शिक्षित करने में मदद करने के लिए एक और तरीका है कि उन्हें उनसे सीखने के लिए हर दिन कुछ मदिरा चुनने के लिए कहें। इसके अलावा, एक बार जब आप मदिरा के बारे में सीखते हैं, तो वे उस दिन हो सकते हैं जो उस दिन को बढ़ावा देते हैं।
  • छवि का शीर्षक शराब का चरण 5 देखें
    5
    बिक्री प्रतियोगिताओं को व्यवस्थित करें आप यह देखना चाहते हैं कि कौन से वेटर अधिक बेच सकता है, आप साप्ताहिक या दैनिक प्रतियोगिताओं का आयोजन कर सकते हैं। आप उन्हें श्रेणियों में विभाजित कर सकते हैं (सबसे बड़ी किस्म, बोतलों की सबसे बड़ी संख्या, बिक्री की सबसे बड़ी संख्या) या बस बिक्री की सबसे बड़ी संख्या के लिए छड़ी विजेता के लिए एक छोटा इनाम है
  • छवि का नाम टाइप करें वाइन स्टेप 6
    6
    तुलना की पेशकश करने के लिए वेटर्स को सिखाएं किसी को शराब चुनने में मदद करने का एक तरीका महंगी और एक सस्ते बोतल के बीच की तुलना करना है यह विचार सस्ते बोतल को कम करने के लिए नहीं है बल्कि दोनों मदिरा के अच्छे गुणों पर जोर देना है। इस तरह, ग्राहक उस बारे में फैसला कर सकता है जो वह खर्च कर सकता है।
  • छवि का शीर्षक शराब का पहला कदम 7
    7
    आपूर्तिकर्ताओं से सलाह स्वीकार करें अधिकांश वाइन आपूर्तिकर्ता के पास बहुत अनुभव है क्योंकि वे विभिन्न प्रकार के रेस्तरां और जगहों पर मदिरा बेचते हैं, शायद वे मदिरा बेचने के बारे में कुछ गुर सीखते थे। यदि वे सलाह देते हैं, तो उन्हें अपने रेस्तरां के लिए गंभीरता से देखें
  • छवि का नाम टाइप करें वाइन स्टेप 8
    8
    कानून का पालन करें रेस्तरां में मदिरा बेचने पर आपको कुछ कानूनों का पालन करना होगा। ये कानून आपके रहने के आधार पर भिन्न हो सकते हैं, इसलिए आपको स्थानीय कानूनों की जांच करनी होगी। हालांकि, कुछ बुनियादी नियम अधिक या कम सार्वभौमिक लागू होते हैं।
  • उदाहरण के लिए, अधिकांश स्थानों पर अल्कोहल विक्रेताओं के लिए न्यूनतम आयु होती है। संयुक्त राज्य अमेरिका में अमेरिका में, 18 साल के बच्चे अक्सर 21 वर्ष की आयु के किसी व्यक्ति की देखरेख में शराब बेच सकते हैं।
  • उचित लाइसेंस प्राप्त करें लगभग सभी स्थानों में, आपको शराब बेचने के लिए लाइसेंस की आवश्यकता है। अपने शहर या राज्य से यह पता लगाने के लिए जांच करें कि आपको कानूनी तौर पर काम करने के लिए लाइसेंस क्या चाहिए।
  • आईडी की जांच करें जब शराब की बिक्री, आप आईडी जांच करके पता लगाना है, तो व्यक्ति को आप बेचना यह शराब पीने की कानूनी उम्र है होगा (लैटिन अमेरिका के सभी देशों में 18 साल और अमेरिका। UU में 21 साल।)।
  • विधि 2

    शराब की दुकान या सुपरमार्केट में शराब बेचना
    छवि का नाम टाइप करें वाइन स्टेप 9
    1
    आप शराब के बारे में सब कुछ सीख सकते हैं। जो कोई शराब की दुकान में मदिरा बेचता है, उसके बारे में कुछ जानकारी होनी चाहिए कि वे क्या बेचते हैं। इसे पाने के लिए, बोतलों के साथ-साथ वाइन गाइडों को भी पढ़ें। अधिक जानने के लिए एक और तरीका है कि अन्य लोगों के साथ बात करना जो क्षेत्र में अधिक जानकारी है।
    • यह कहने के बिना ही जाता है कि आपको कई शराब की कोशिश करनी चाहिए ताकि आप प्रत्येक वाइन के स्वाद के पहले हाथ से ज्ञान प्राप्त कर सकें।
  • छवि का नाम टाइप करें वाइन स्टेप 10



    2
    पता करें कि ग्राहक क्या चाहता है जब कोई व्यक्ति वाइन की तलाश में स्टोर में प्रवेश करता है, तो वह अक्सर मार्गदर्शन चाहते हैं। प्रश्न पूछने से आपको यह पता लगाने में सहायता मिल सकती है कि किस तरह का शराब ग्राहक की जरूरतों के अनुरूप होगा। उदाहरण के लिए, यदि कोई ग्राहक कहता है कि वे दूर करने के लिए शराब की एक बोतल चाहते हैं, तो उन शराब विकल्पों को कम करने के लिए कुछ प्रश्न पूछें, जो उचित होंगे।
  • आप प्रश्न पूछ सकते हैं जैसे "कौन उपहार है?", "क्या वह व्यक्ति वाइन के बारे में जानता है?", "क्या आप जानते हैं कि सामान्य रूप से किस तरह की मदिरा पीते हैं?" या "क्या वह व्यक्ति मिठाई का शौक है?"
  • इन सवालों के जवाब जानने से आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि उस व्यक्ति के लिए किस तरह का शराब सबसे अधिक उपयुक्त होगा
  • छवि का शीर्षक शराब का चरण 11
    3
    फूट डालो और आप जीतेंगे। इसका मतलब यह है कि आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप वाइन को ग्राहकों के लिए समझने वाले तरीके से पेश करें। उदाहरण के लिए, कई शराब स्टोर इटली, फ्रांस, कैलिफोर्निया, आदि जैसे क्षेत्रों द्वारा मदिरा विभाजित करते हैं। प्रत्येक अनुभाग में, उन्हें शराब के प्रकार के अनुसार वर्गीकृत करें आपके पास एक ऐसा अनुभाग भी हो सकता है जिसमें स्थानीय मदिरा शामिल होता है, साथ ही एक ऐसा क्षेत्र जिसमें प्रस्ताव पर मदिरा होता है। वर्तमान में प्रस्ताव पर मदिरा प्रदर्शित करता है।
  • छवि का नाम टाइप करें वाइन स्टेप 12
    4
    ग्राहक को "गुप्त" बताएं इसका मतलब यह है कि यदि कोई ग्राहक महसूस करता है कि आप उसके साथ एक औद्योगिक रहस्य बांट रहे हैं, तो वह महसूस करेगा कि वह "क्लब का हिस्सा" है और इसे खरीदने की अधिक संभावना होगी। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं कि शराब एक विशेष सौदा है क्योंकि कंपनी का वाइनरी के साथ एक विशेष संबंध है और आप इसे पीना पसंद करते हैं क्योंकि यह अच्छी कीमत पर एक महान शराब है।
  • आप यह भी कह सकते हैं कि "हर कोई कहता है कि उत्तरी क्षेत्र में सबसे अच्छा शराब है लेकिन सच यह है कि यदि आप थोड़ा आगे पूर्व जाते हैं, तो आप बहुत कम मदिरा पा सकते हैं, उदाहरण के लिए, इस शराब को देखो ..."।
  • छवि नाम से खरीदें वाइन 13 कदम
    5
    एक कहानी बताओ बाजार पर इतने सारे वाइन के साथ, एक दूसरे से चुनना मुश्किल होता है, खासकर यदि वे समान होते हैं। जिस तरह से आप किसी विशेष शराब को बेच सकते हैं, उसके इतिहास, उसके निर्माता और उस क्षेत्र के बारे में बात करना है जिसमें यह बनाया गया था। दूसरे शब्दों में, ग्राहक को साज़िश करने के लिए शराब के बारे में एक कहानी बताती है।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "यह बोतल महंगा लग सकता है, लेकिन इस बारे में सोचें: यह बोतल नीदरलैंड्स में भिक्षुओं द्वारा बनाई गई थी और यह 20 साल से वृद्ध हो गया है, मैं आपके बारे में नहीं जानता, लेकिन मेरे पास कार भी नहीं है इतने लंबे समय के लिए। "
  • छवि का नाम टाइप करें वाइन स्टेप 14
    6
    ग्राहकों को मूल्यवान समझें ग्राहकों के लिए लाभ उन्हें महसूस कर सकता है कि वे एक विशेष क्लब से संबंधित हैं। जब वे मूल्यवान महसूस करते हैं, तो वे अधिक स्टोर खरीदने के लिए और अधिक मदिरा खरीदते हैं। साल के पार्टियों के अंत में आप वफादार ग्राहकों के लिए लाभ कार्यक्रम जैसे पुरस्कार कार्यक्रम या शराब की एक मुफ्त बोतल पेशकश कर सकते हैं। एक और विकल्प है कि आपको धन्यवाद जो आपके स्टोर में बहुत पैसा खर्च करते हैं, उन ग्राहकों को हाथ से लिखे गए नोट्स भेजना है।
  • छवि का शीर्षक शराब का चरण 15 देखें
    7
    कानून पर ध्यान दें रेस्तरां की तरह ही, आपको स्टोर में शराब बेचने पर कुछ कानूनों का पालन करना पड़ता है। फिर, प्रत्येक जगह के पास शराब की बिक्री, विशेष रूप से शराब के बारे में अपने स्वयं के कानून हैं, इसलिए उस जगह में विशिष्ट कानूनों की जांच करना सुनिश्चित करें जहां आप रहते हैं।
  • बेचने के लिए सही लाइसेंस है सही लाइसेंस प्राप्त करने की कोशिश करते समय आपको राज्य या नगरपालिका कानूनों का पालन करना होगा। अधिक जानने के लिए सरकार से संपर्क करें
  • सुनिश्चित करें कि आप एक उपयुक्त उम्र के लोगों को काम पर रखेंगे स्थानीय कानूनों की जांच करने के लिए पता करें कि किसी दुकान पर शराब बेचने के लिए किसी को कितनी उम्र का होना चाहिए। ज्यादातर स्थानों में, यह सिर्फ 18 साल का है।
  • एक पहचान के लिए पूछने के लिए मत भूलना शराब पीने के लिए कानूनी उम्र सबसे लैटिन अमेरिकी देशों में 18 साल है, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप कानूनी उम्र के लोगों को शराब बेचते हैं।
  • केवल शराब बेचें जहां उसे अनुमति दी जाती है कुछ जगहें उन जगहों को सीमित करती हैं, जहां शराब की दुकानों को स्थित किया जा सकता है, जैसे कि स्कूल या चर्च से केवल एक निश्चित संख्या मीटर। इसके अलावा, कुछ जगहों से सुपरमार्केट को शराब बेचने की अनुमति नहीं दी जाती है, इसलिए यह सुनिश्चित कर लें कि आप जिस जगह पर रहते हैं, उसमें क्या अनुमति है।
  • विधि 3

    अपनी महंगी शराब की बोतल बेचना
    छवि का नाम टाइप करें वाइन स्टेप 16
    1
    पता लगाएँ कि आपकी बोतल कितनी है अगर आपके पास घर में एक दुर्लभ बोतल की दुकान है, तो आप इसे बेचने की इच्छा रखने की स्थिति में खुद को पा सकते हैं। सौभाग्य से, कई कंपनियां शराब की दुर्लभ बोतलें खरीदती हैं पहला कदम यह है कि बोतल के लिए कितना मूल्य है, आप यह तय कर सकते हैं कि आप इसे बेचना चाहते हैं या नहीं
    • वाइन डाटाबेस या स्टोर के लिए ऑनलाइन खोज करने के लिए आपकी बोतल कितना मूल्यवान है यह निर्धारित करने के लिए सबसे अच्छी जगह है, जैसे वाइन में विशेषज्ञ, जैसे कि https://wine-searcher.com/ या https://2020wines.com/.
  • छवि का शीर्षक शराब का पहला कदम 17
    2
    यदि संभव हो तो एक समय में एक से अधिक बोतल बेच दें ज्यादातर लोग महंगे मदिरा खरीदने वाले लोग एक समय में सिर्फ एक बोतल खरीदने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं। इसके बजाय, वे कई वाइन सेलारर्स पसंद करते हैं, मुख्यतः क्योंकि यह आकलन करना आसान है कि संग्रह को कैसे बनाए रखा गया है।
  • छवि का नाम टाइप करें वाइन स्टेप 18

    Video: CTV News 03 10 2018 शराब बंदी जिले में शराब बेचने वाली के नए -नए हथकंडे - वर्धा

    3
    नीलामी पर विचार करें नीलामी मदिरा बेचने का एक आम तरीका है। प्रसिद्ध नीलामी वेबसाइटें जो प्राचीन वस्तुएं और ललित कला नीलामी वाइन जैसी चीजों में विशेषज्ञ हैं, जैसे कि क्रिस्टी, सबसे प्रसिद्ध नीलामी कंपनियों में से एक। हालांकि, आप उन वेबसाइटों का भी उपयोग कर सकते हैं जो नीलामी वाइन में विशेषज्ञ हैं। अधिकांश आपके लिए शराब की नीलामी करेंगे, जैसा कि https://zachys.com/ या https://winebid.com/.
  • छवि का शीर्षक शराब का पहला कदम है
    4
    सीधे बेचें एक अन्य विकल्प सीधे कॉर्पोरेट खरीदारों को बेचने के लिए है कुछ शराब की दुकानों दुर्लभ शराब खरीदने में विशेषज्ञ हैं और फिर उन्हें अन्य ग्राहकों को बेचते हैं। आम तौर पर, आप शराब जहाज करते हैं या मूल्यांकन के लिए स्टोर पर ले जाते हैं। फिर, वे आपको एक प्रस्ताव देते हैं या यदि आप इसे खरीदना नहीं चाहते हैं, तो आप शराब लौटते हैं।
  • सामान्य तौर पर, आपको केवल एक स्टोर या व्यापार मिल जाता है जो मदिरा खरीदता है। आपका सबसे अच्छा विकल्प यह है कि यह वेबसाइट आपको यह सेवा प्रदान करने वाला है। जब तक आप अपना व्यक्तिगत वाइन संग्रह बेचते हैं तब तक आपको लाइसेंस या विशेष पंजीकरण की आवश्यकता नहीं होती है
  • और पढ़ें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com