ekterya.com

कैसे एस्प्रेसो कॉफी का एक aficionado होना

आप बुरी गहरी एस्प्रेसो के बयाना और तीव्र शैली हैं? यदि हां, तो आप पहले से ही अपने पसंदीदा एस्प्रेसो शैली के स्वाद से परिचित हो सकते हैं, लेकिन क्या आप एस्प्रेसो-स्टाइल के पेय पदार्थों के व्यापक परिवार के बारे में जानते हैं और प्रशंसकों के कुछ ज्ञान की तैयारी और आनंद के लिए प्रासंगिक हैं एक्सप्रेस कॉफी? espressos, पसंदीदा अर्क कॉफी विशेषज्ञ हैं तो इन उपयोगी चरणों के साथ अपने ज्ञान जान।

चरणों

विधि 1

एक्सप्रेस कॉफी स्लेग
एक एस्प्रेसो एमेच्योर चरण 1 नामक छवि
1
भाषा सीखें सबसे पहले, यदि आप जीवन के लिए एक शौक की तरह एस्प्रेसो मशीनों या एस्प्रेसो शैली पेय के साथ एक अंतरंग संबंध है करने की योजना है, तो आप उन शब्दों को उनके साथ जाना पता होना चाहिए। कॉफी की तैयारी और पीने के कार्य से जुड़े कई शब्द हैं, लेकिन ये कुछ हैं जो एस्प्रेसो कॉफी के हर शौकिया से परिचित होना चाहिए:
  • बार: यह सबसे अधिक एस्प्रेसो मशीनों में आपको मिले दबाव रेटिंग है।
  • बरिस्ता: यह एस्प्रेसो कॉफी मशीन संचालित करने के लिए जिम्मेदार व्यक्ति है। शब्द इतालवी मूल का है।
  • संक्षिप्त: जब कोई पूछता है कि एक संक्षिप्त, बस उबला हुआ क्रीम नियमित दूध के बजाय प्रयोग किया जाता है।
  • कॉफी पैक: यह एस्प्रेसो पीने से पहले फिल्टर टोकरी में कॉफी के आधार की पैक मात्रा को संदर्भित करता है।
  • डेमिटासः यह एक कप है जो परंपरागत एस्प्रेसो कॉफी पीने वाला है - विशेष रूप से, एक 90 मिलीलीटर (3 ऑउंस) या छोटे कप यद्यपि इनमें से किसी भी खाद्य ग्रेड सामग्री से बनाया जा सकता है, चीनी मिट्टी के बरतन सबसे पसंदीदा हैं गर्मी बनाए रखने के लिए उन्हें मोटी होना चाहिए।

Video: जानिए कैसे तैयार होती है आपकी कॉफी II know how your coffee made

एक एस्प्रेसो एमेच्योर चरण 01 बुलेट 055 शीर्षक वाली छवि
  • खुराक: खुराक का अर्थ ग्राउंड कॉफी की मात्रा है जो एस्प्रेसो कॉफी का एक पेय बनाती है। यह आमतौर पर प्रत्येक 45 मिलीलीटर (1.5 औंस) एस्प्रेसो पेय के लिए 7 ग्राम (0.24 औंस) के रूप में मापा जाता है।
  • डबल: यह एस्प्रेसो कॉफी या एस्प्रेसो कॉफी की मात्रा का ऑर्डर करने का विकल्प है यह आम तौर पर एस्प्रेसो कॉफी की कुल मात्रा के बीच 75 और 90 मिलीलीटर (2.5-3 औंस) के बीच है
  • एस्प्रेसो: पेय के लिए एक और इटालियन शब्द जो पंप या लीवर के साथ एस्प्रेसो मशीन का उपयोग करके तैयार किया जाता है, 7 ग्राम (0.24 औंस [+/- 2 ग्राम या 0.07 औंस]) की बारीक ग्राउंड कॉफ़ी से, 9 से 9 बार (135 साई) की तैयारी के दबाव में निकाले जाने वाले पेय के 30 से 45 मिलीलीटर (1 से 1.5 औंस) से तैयार करने के दौरान तापमान 90 और 96 डिग्री सेल्सियस (1 9 4 से 204 डिग्री फूट) के बीच तापमान 25 सेकंड (+/- 5 सेकंड और कम से कम 20 सेकंड) तैयारी समय की अवधि के। परिभाषाएँ जोरदार कई बरिस्ता के बीच विवाद हो सकता है, के रूप में एस्प्रेसो एक व्यक्तिपरक खुशी है। उम्र, गुणवत्ता और कॉफी की फलियों की उत्पत्ति, टोकरी में कॉफी आधार की राशि, दबाव, जिसके साथ tamping बरिस्ता, पानी का तापमान और कई अन्य कारकों अंतिम उत्पाद प्रभावित करते हैं।
  • फ़िल्टर की टोकरी: यह धातु की टोकरी है जो फ्लैट धार के साथ है, जो कि फिल्टर धारक के अंदर है और जमीन कॉफी का बिस्तर रखता है। इसमें छिद्रों का जाल है जिससे कॉफ़ी उनके माध्यम से ड्रिप हो सके demitasse।
  • फोम: यह एस्प्रेसो मशीन की भाप की छड़ी का उपयोग करके उबलते दूध का नतीजा है। दूध फोम आदर्श है जब यह कॉफी पर चम्मच होने के बजाय डाला जा सकता है।
  • रिस्टेट्टो: यह "प्रतिबंधित" पेय के लिए इतालवी शब्द है इस मामले में, वे एस्प्रेसो कॉफी के लगभग 45 मिलीलीटर (1.5 औंस) डालते हैं - यह अधिक तीव्र है लेकिन तैयार करने के लिए कठिन है।
  • निगल: यह एक तैयार एस्प्रेसो कॉफी का वर्णन करने का एक और तरीका है।
  • विधि 2

    एस्प्रेसो कॉफी की किस्मों को मिलो
    एक एस्प्रेसो एमेच्योर चरण 2 नाम वाली छवि
    1



    एस्प्रेसो कॉफी की किस्मों को मिलो एक अच्छा कैफेटेरिया में उपलब्ध एस्प्रेसो-शैली के पेय पदार्थों की एक विस्तृत विविधता है इससे कठिन चुनना पड़ सकता है, लेकिन सकारात्मक पक्ष पर इसे देखने का प्रयास करें। या तो आप घंटों के लिए एक ही कैफेटेरिया में रह सकते हैं या आपके पास नियमित रूप से लौटने का अच्छा बहाना है। और एस्प्रेसो की सभी शैलियों की कोशिश करने के बाद भी और अपने पसंदीदा को चुना, खुद को उस एक को सीमित मत करो बारिटास में परिवर्तन, कॉफी का स्रोत और एस्प्रेसो कॉफी की नई आविष्कारों को भी समय-समय पर अन्य शैलियों का परीक्षण जारी रखने के लिए आपको पर्याप्त उत्सुक रखना चाहिए।
  • एक एस्प्रेसो फैन चरण 3 नाम वाली छवि
    2
    एस्प्रेसो कॉफी की तैयारी करते समय क्या होता है इसके बारे में जागरूक रहें एक्सप्रेस शैलियों में माप की मात्रा परिभाषित की गई है जो बारिस्टस अंतिम उत्पाद बनाने के लिए उपयोग करते हैं। कॉफी पीने या बैरिस्टा या निडर के लिए एक रोमांचक तरीके से, यदि आप देश से देश में कॉफी की सेवा या पीने के लिए लक्ष्य कर रहे हैं, तो आपको यह जानना होगा कि ये उपायों में परिवर्तन होता है क्योंकि कॉफी शैलियों देश से दूसरे देशों में भिन्न हैं उदाहरण के लिए, इंग्लैंड में, एक लट्टे एस्प्रेसो कॉफी का लगभग 200 मिलीलीटर (6.8 औंस) फोम की एक बहुत पतली परत के साथ एक ही पेय है। इसके अलावा, न्यूजीलैंड में, इस पेय दूध और फोम का एक शीर्ष स्तर के लगभग 100 मिलीलीटर (3.4 औंस) के साथ एक डबल शॉट सिर्फ 2.5 सेमी (1 इंच) मोटी किया जा रहा है, यह भी कार्य किया आम तौर पर एक कॉफी मग में लेट या प्रीहेटेड ग्लास में ये एस्प्रेसो कॉफी की सबसे आम शैलियों में से हैं (मूल मापन संदर्भित हैं, इसलिए आपको उन्हें अपने देश की वरीयताओं के अनुसार समायोजित करना चाहिए):
  • ristretto: डेमिथेसिस 70 एमएल (2.4 औंस), डबल ड्रिंक 30 एमएल (1 औंस)
  • सफेद विमान: 150 मिलीलीटर (5 ऑउंस।) कप, 40 मिलीलीटर (1.4 औंस।) डबल पेय, 110 मिलीलीटर (3.8 ऑउंस।) हल्के बनावट के साथ गर्म दूध
  • लघु काले या एस्प्रेसो: डेमिटास 70 एमएल (2.4 औंस), डबल ड्रिंक 50 एमएल (1.7 औंस)
  • कैफ़े लेट: 220 मिलीलीटर (7.4 औंस) कांच या कप, 40 मिलीलीटर (1.4 औंस) डबल पेय, 180 मिलीलीटर हल्के वजन वाले गर्म दूध
  • लंबे काले: 150 मिलीलीटर (5 ऑउंस।) कप, 90 मिलीलीटर (3 औंस।) गर्म पानी, 50 मिलीलीटर डबल पेय (1.7 ऑउंस।)
  • कप्पुकीनो: 190 मिलीलीटर (6.4 औंस) का प्याला, 30 मिलीलीटर (1 औंस) का डबल ड्रिंक, हल्का बनावट के 170 मिलीलीटर गर्म दूध
  • macchiato: डेमिटास 70 एमएल (2.4 औंस), डबल ड्रिंक 50 मिलीलीटर (1.7 औंस), एक हल्के बनावट के साथ गर्म दूध का स्पर्श
  • बोंगो या पिकासो लेट: 100 मिलीलीटर (3.4 औंस) कांच, 30 मिलीलीटर (1 औंस) डबल पेय, हल्की बनावट के साथ 70 मिलीलीटर गर्म दूध
  • एक्सगोटा: 300 मिलीलीटर (10 औंस) कप, आइसक्रीम गेंद (वेनिला) और 50 मिलीलीटर डबल ड्रिंक (1.7 ऑउंस)।
  • ध्यान दें कि "दूध" डेयरी, दाल, नट या अन्य मूल हो सकते हैं। यदि आप दूध के अन्य प्रकार के दूध को प्रतिस्थापित करने जा रहे हैं, तो आपको विभिन्न कैलोरीय गुणों और दूध के अन्य गुणों को जानना होगा जो आप उपयोग करने जा रहे हैं। पहले से कुछ शोध करें या मक्खी पर आपको सिखाने के लिए परीक्षण और त्रुटि के लिए प्रतीक्षा करें।
  • विधि 3

    एस्प्रेसो कॉफी का आनंद लें
    एक एस्प्रेसो फैन चरण 4 नाम वाली छवि
    1

    Video: 2 मिनट में बहुत ज्यादा झाग, बिना फेटे, बिना मशीन, कॉफ़ी बनायें ❤️ HOT Coffee Recipe without Machine

    अपने एस्प्रेसो कॉफी का आनंद लें एस्प्रेसो कॉफी पीना एक अनुभव है और, इस सुख का पूर्ण लाभ लेने में आपकी मदद करने के लिए, यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
    • एस्प्रेसो कॉफी को देखो आदर्श रूप से, एक पेय में थोड़ा मोटे तांबा या काले सोने के साथ एक गहरे भूरे रंग का रंग होगा शीर्ष स्तर को "क्रीम ", कॉफी के तेल और ठोस पदार्थों का एक परिसर जो जल्दी से वाष्पीकरण करता है, मोटे और अधिक प्रचुर मात्रा में क्रीम, पेय बेहतर होने की अधिक संभावना है पेय का दिल एक अंधेरे परत है, लगभग काले, इस तरह के सिरप के समान है क्रीम।
    • जल्दी करो! एस्प्रेसो कॉफी इसकी निष्कर्षण के पन्द्रह सेकंड के अंत में बिगड़ना शुरू हो जाती है।
    • छोटे कप ले लो, या demitasse, और अपने तालू के पीछे एस्प्रेसो कॉफी फेंक करने के लिए घूंट। आघात की अपेक्षा करें एस्प्रेसो कॉफी दुनिया में सबसे अविश्वसनीय स्वाद संवेदनाओं में से एक है, लेकिन अगर सही ढंग से किया जाता है, तो यह कड़वा कभी नहीं होता है।
    • मसालों, फलों, लकड़ी या धुएं जैसे तत्वों का लुत्फ उठाना जारी रखें। प्रत्येक पेय थोड़ा अलग है
    • बरिस्ता के साथ अपने निष्कर्षों पर चर्चा करें ताकि वह यह जान सकें कि वह "पेय" का क्या मान लेता है। एस्प्रेसो की तैयारी कई बरस्तों के लिए एक कला प्रपत्र है, और आप उनके साथ बहस करने में बहुत कुछ सीख सकते हैं।

    विधि 4

    पेय एक्सप्रेस शैली तैयार करें

    Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com