ekterya.com

कैसे एक महान महाराज हो

जब खाना पकाने के लिए आपकी बारी है तो क्या लोग इशारे करते हैं? क्या आप रसोई में खो गए हैं? इन चरणों का पालन करें और अगली बार जब आप खाना बनाना चाहते हैं, तो लोग मुस्कुराएंगे!

चरणों

भाग 1

अपने विकल्पों का विस्तार करें
1
आप जो खाना पकाने गए हैं उसे बदलें यदि आप सब कर रहे हैं तो त्वरित भोजन के डिब्बे और पैकेज खोलना है, यह समय आ गया है कि अपनी उंगलियों को खरोंच से बना भोजन में डुबाना। चिंता न करें, कई व्यंजन हैं जो "वास्तव में" बताते हैं कि आपको असली खाना बनाने के लिए क्या करना चाहिए जो बहुत अच्छा स्वाद लेता है।
  • एक महान कूक चरण 1 नामक छवि
    2
    अपने स्थानीय पुस्तकालय पर जाएं रसोई अनुभाग में जाएं और कुछ पुस्तकों को ले जाएं जो आपका ध्यान प्राप्त करते हैं। सीधी व्यंजनों के साथ शुरू करने की कोशिश करें: आप शुरू होने से पहले ही अपनी प्रेरणा खोना नहीं चाहेंगे।
  • बुनियादी cookbooks के साथ शुरू करने के लिए अच्छा कर रहे हैं ये किताबें शब्दावली और तकनीकों को समझाती हैं, साथ ही सरल लेकिन आवश्यक व्यंजनों के उदाहरण प्रदान करती हैं। आप उस प्रकार की एकल पुस्तक से भी बहुत कुछ सीख सकते हैं और फिर आप जिस अन्य पुस्तकों को पसंद करते हैं उन पर आगे बढ़ें।
  • रसोई की किताब पढ़ते समय, व्यंजनों को कैसे लिखा जाता है और बुनियादी नियमों और विधियों के बारे में जानें। इसके अलावा, कि खाद्य पदार्थों (जैसे, ब्रेड, सूप, मांस, पेस्ट्री, आदि) के किसी विशिष्ट प्रकार भोजन के प्रकार के भीतर कई व्यंजनों के साथ आम में विशिष्ट आवश्यकताओं है को ध्यान में रखना।
  • एक महान कूक कदम 4 शीर्षक वाली छवि
    3
    ऑनलाइन मुफ्त व्यंजनों के लिए खोजें वहाँ हर जगह व्यंजनों ऑनलाइन, यहां तक ​​कि wikiHow पर हैं आपके पास इतने सारे विकल्प हैं कि यह निर्धारित करना महत्वपूर्ण है कि आप किन साइटों को पसंद करते हैं और विश्वसनीय दिन व्यंजनों को इकट्ठा करने के बजाय विश्वसनीय हैं, इसलिए आपको चयन करते समय चयन करना चाहिए। व्यंजनों को ढूंढने में भी मददगार होते हैं जो आपको टिप्पणियां छोड़ने की अनुमति देते हैं, ताकि आप व्यंजनों के बारे में दूसरों को क्या कहना चाहें, और वे क्या सुझाव देते हैं या इसके बारे में क्या सुझाव देते हैं।
  • उन लोगों से मिलें जो ऑनलाइन भोजन के बारे में लिखते हैं निश्चित रूप से कुछ ऐसे लोग होंगे जो आपको पसंद आएंगे क्योंकि वे उन खाद्य पदार्थों को खाना बनाते हैं जो आप पसंद करते हैं और दिलचस्प उपाख्यानों को साझा करते हैं जो इसे अपने पृष्ठों को पढ़ने में लायक बनाते हैं। आप आम तौर पर इन प्रकार के पृष्ठों की सदस्यता ले सकते हैं ताकि आप अपने अद्यतन प्राप्त कर सकें और जब आप चाहें, तो आप उन व्यंजनों के बारे में टिप्पणियां भी साझा कर सकते हैं जो वे सुझाव देते हैं।
  • Video: सत साहेब जी।सन्त शिराेमणि (महान सन्त),विश्व गुरु,तत्व दर्सी सन्त,सतगुरु रामपाल जी महाराज कि जय हो।

    एक महान कूक कदम 5 शीर्षक वाली छवि
    4
    अधिक विचार प्राप्त करने के लिए खाना पकाने के कार्यक्रम देखें। वर्तमान में, टीवी पर कई खाना पकाने के शो हैं, इसलिए आपको ऐसा पसंद नहीं करना मुश्किल होगा। इससे आपको तकनीक सीखने में मदद मिल सकती है, ऐसे खाद्य पदार्थों को ढूंढ सकते हैं जो आप में दिलचस्पी रखते हैं और आप अपने पाक कौशल को सुधारने के लिए कदम उठा सकते हैं।
  • चेतावनी: खाना पकाने के कार्यक्रम नशे की लत हो सकते हैं। टीवी देखने के लिए परिप्रेक्ष्य और राशन समय में उन्हें रखने की कोशिश करें
  • 5
    आप अन्य रसोइयों से बात करते हैं जानें कि क्या अन्य रसोइयों को प्रेरित करती है और प्रेरित करती है खाना पकाने के बारे में अधिक जानने के लिए यह एक मजेदार और सामाजिक रूप से दिलचस्प तरीका हो सकता है
  • भाग 2

    अपने पाक कौशल का परीक्षण करें
    एक महान कुक चरण 2 नाम वाली छवि
    1
    इंतजार न करें आज शुरू करें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह काम नहीं कर रहा है, आप सीख रहे हैं और आप इसके बारे में सोचने की बजाए यदि आप ऐसा करते हैं तो आप तेज़ी से सीखेंगे। गलतियों को तैयार करें और कुछ चीजें तैयार करें जिन्हें आप बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते हैं। अभी के लिए, यह कैसे दिखता है, इसके बारे में चिंता न करें, स्वाद पर काम शुरू करें। वास्तव में, कुछ लोग स्वाद से आगे नहीं जाते हैं और यह ठीक है, हर कोई अच्छा खाना पसंद करता है।
    • एक टिप: कुछ भी तैयार करने का प्रयास न करें जो बहुत महंगी सामग्री की आवश्यकता होती है, जो कि चरण की लंबी सूची होती है या यह शुरू से ही मुश्किल है अपने आप को एक मौका दे दो!
  • एक महान कूक कदम 6 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: 037 डगमग डोले माझी पाण्यावर नाव रे प्रस्तुती गायत्री महिला वारकरी भजन मंडळ अमडापूर,लोकगीत 10 Nov 2




    सस्ते सामग्री के साथ शुरू करें इस तरह, त्रुटियां महंगी नहीं होंगी और जब तक यह अच्छी तरह से चला जाता है तब तक आप इसे दोहरा सकते हैं। आप इस प्रक्रिया में मजा भी कर सकते हैं!
  • 3
    अपने आर्थिक तत्वों के लिए साधारण व्यंजनों का चयन करें इस तरह आप निराश नहीं होंगे और आप एक समय में कुछ मिनट से भी ज्यादा समय तक गर्म स्टोव या मिक्सिंग कटोरे के साथ नहीं फंसेंगे।
  • एक महान कूक कदम 3 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने खाना पकाने के साथ पढ़ना और प्रयोग करना जारी रखें अपने भोजन को तैयार करने का प्रयास करें, फिर इसे बेहतर बनाने के लिए अभ्यास करें। एक महान पकाना पता कर सकता है, बस कोशिश कर रहा है, क्या एक अशुद्धि पकवान में सुधार करने के लिए जोड़ा जाना चाहिए या एक अजीब स्वाद के साथ और आम तौर पर यह सहज व्यवहार और निर्णय से आता है। तथ्य यह है कि आप प्रयास करने के लिए पर्याप्त भोजन की देखभाल करते हैं, यह आपके पक्ष में है, इसलिए आप दो से तीन में भोजन का स्वाद ले सकेंगे।
  • यह वास्तव में आपकी किस तरह के स्वादों को पसंद करता है और उन्हें अपने डिश में शामिल करने का प्रयास करने में मदद करता है
  • 5
    अपनी गलतियों को ठीक करें त्रुटियों को ठीक करने की बुनियादी तकनीकों हैं, जैसे कि भोजन को पतला या पतला करते हैं, नमक के स्तर को कम करते हैं और एक दोष को पूरी तरह से अलग डिश में परिवर्तित करते हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए, कुछ गलतियों को तय नहीं किया जा सकता, जैसे जला हुआ भोजन (स्वाद रहता है)। जानें कि जब कुछ आसानी से फेंक दिया जाए और पुनः प्रयास करें जब आप पूरी तरह से गलती को बदल सकें।
  • 6
    विश्वास करो एक महान महाराज बनने के लिए, आपको आत्मविश्वास होना चाहिए। कभी-कभी, नसें आपके डिश को बर्बाद कर सकती हैं वह एक महान महाराज होने का दिखावा करता है और निश्चित रूप से कुछ अच्छा होगा।
  • कुछ लोग वास्तव में विश्वास करते हैं कि भावनाएं भोजन को प्रभावित करती हैं इसलिए, यदि आप इस पर विश्वास करते हैं, तो आपको खाना बनाना न करने की सिफारिश की जाती है।
  • 7
    अपनी नई कृतियों का प्रयास करने के लिए एक बहादुर दोस्त या परिवार के सदस्य खोजें उस व्यक्ति से आपको अपनी ईमानदार राय देने और संभावित बदलावों के लिए सुझाव देने के लिए कहें। रचनात्मक आलोचना स्वीकार करने के लिए तैयार - आप इस के बिना अपने कौशल में सुधार करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • युक्तियाँ

    • कुछ ऐसी चीज़ तैयार न करें जिसे आपने कभी नहीं सुना है या आपको लगता है कि आप इसे पसंद नहीं करेंगे
    • सस्ता तत्वों के साथ प्रयोग करने और एक डिश तय करने के लिए जायके जोड़ने के लिए तैयार न हो।
    • सुनिश्चित करें कि आप बुनियादी शर्तों को जानते हैं और शुरुआत में सावधानी से व्यंजनों का पालन करें।
    • एक समय में एक डिश तैयार करना प्रारंभ करें, तीन या चार न करें कई व्यंजनों एक नौसिखिया पकाना बर्बाद कर सकते हैं!
    • स्वादों के संग्रह आपके लाइब्रेरी में प्राप्त किए जा सकते हैं। सीखना जो फ्लेवर अच्छी तरह से गठबंधन और जो लोग नहीं करते, अपने पाक कौशल में सुधार के लिए एक शानदार तरीका हो सकता है।
    • अपने टूल्स का उपयोग करना सीखें एक अच्छा शेफ की चाकू रसोई में आपकी सबसे अच्छी दोस्त है। ऑनलाइन वीडियो हैं जो दिखाते हैं कि कैसे चाकू ठीक से उपयोग करें या आप स्थानीय शेफ द्वारा निर्धारित कक्षाएं ले सकते हैं।
    • किसी ऐसे व्यक्ति से बात करें जो खाना पकाने या नई नुस्खा में सामग्री का प्रयोग करने से पहले अच्छी तरह से बनाती है: उनकी अच्छी सलाह हो सकती है आप यह भी देख सकते हैं कि वेब फोरम में या किसी नुस्खा के टिप्पणी अनुभाग में अन्य क्या कह रहे हैं। कई मंच आपको भी सवाल पूछने की अनुमति देते हैं और अन्य खाद्य प्रेमियों का उत्तर मिल सकता है।

    चेतावनी

    • मसालों और निर्जलित जड़ी-बूटियों से सावधान रहें, खासकर अगर आप अपने स्वाद की तीव्रता को नहीं जानते। रसोई में, बहुत अच्छा अच्छा है। इसका उद्देश्य भोजन के प्राकृतिक स्वाद को मास्किंग करना है - इसके विपरीत, यह इसे उजागर करना चाहता है
    • बर्नर और गर्म ओवन, गर्म तेल आदि के साथ काम करते समय हमेशा विशेष रूप से सावधान रहें और सही उपकरण का उपयोग करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • रसोई के उपकरण, (एक रसोई, बर्तन, धूपदान और बर्तन सहित)
    • cookbooks
    • सामग्री
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com