ekterya.com

वॉल्यूमेट्रिक कुकबुक कैसे चुनें

यदि आप एक विशाल आहार की रसोई की किताब में नुस्खा विचारों की तलाश कर रहे हैं, तो आपको रसोई की किताब के माध्यम से देखना चाहिए कि आप मात्रात्मक भोजन के सिद्धांतों पर जोर देते हैं। कम कैलोरी घनत्व वाले व्यंजनों को देखें और सुनिश्चित करें कि व्यंजनों में फल, सब्जियां, दुबला प्रोटीन और फाइबर पर जोर दिया गया है।

चरणों

शीर्षक वाली छवि वॉल्यूमट्रिक्स कुकबुक चुनें चरण 1
1
रसोई की किताब में बहुत सारे फलों और सब्ज़ी व्यंजन शामिल होने चाहिए। फलों और सब्जियों के व्यंजन तैयार करने पर एक विस्तृत खंड की तलाश करें, जो स्वाद जोड़ने के लिए बहुत अधिक वसा या चीनी का इस्तेमाल नहीं करते हैं। बहुत अधिक शाकाहारी पाक-किताबें बड़ा आहार के लिए एक अच्छा विकल्प हैं
  • शीर्षक वाली छवि वॉल्यूमट्रिक्स कुकबुक चुनें चरण 2
    2
    पानी में समृद्ध पदार्थों के व्यंजनों की तलाश करें एक शोरबा के आधार वाले खाद्य पदार्थ और पानी में उच्च भोजन, जैसे सलाद, तरबूज, ब्रोकोली और अंगूर के लिए देखो।
  • शीर्षक वाली छवि वॉल्यूमट्रिक्स कुकबुक चुनें चरण 3
    3
    रसोई की किताब में फाइबर में समृद्ध सामग्री का उपयोग करना चाहिए। भूरे रंग के चावल, जौ, क्विनो, कुसुआ और वर्तनी जैसे पूरे अनाज में फलों और सब्जियों के अलावा फाइबर की एक बड़ी मात्रा होती है। फाइबर बहुत भरता है और आप अधिक फाइबर युक्त खाद्य पदार्थ खा सकते हैं
  • शीर्षक वाली छवि वॉल्यूमट्रिक्स कुकबुक चुनें चरण 4
    4
    दुबला प्रोटीन व्यंजन देखें दुबला मांस, मुर्गी और मछली व्यंजनों के अतिरिक्त, रसोई की किताब में फलियां के लिए विकल्प होना चाहिए, और शाकाहारी प्रोटीन जैसे टोफू और टेम्पे के लिए एशियाई रसोई की किताबें सब्जियों पर केंद्रित कई अद्भुत व्यंजन शामिल हैं, जबकि थोड़ी मात्रा में दुबला प्रोटीन भी शामिल है
  • शीर्षक वाली छवि वॉल्यूमेट्रिक्स कुकबुक चुनें चरण 5
    5
    उन खाद्य पदार्थों का चयन करें जिनमें बहुत अधिक वसायुक्त वसा शामिल न हो। स्वस्थ cookbooks या आहार cookbooks आपको दिखाएगा कि कितने व्यंजनों को तैयार किया जाना चाहिए जो बहुत अधिक वसायुक्त वसा के बिना दोनों स्वादिष्ट और पोषक तत्व हैं। इसके अलावा, उन व्यंजनों की तलाश करें जिन में छोटी मात्रा में स्वस्थ वसा शामिल हैं, जैसे पागल और बीज, जैतून का तेल और रेपसीड तेल।
  • शीर्षक वाली छवि वॉल्यूमेट्रिक्स कुकबुक चुनें चरण 6



    6
    उन पाक-किताबों से बचें जो सुझाए गए बहुत सारे चीनी में शामिल हैं। डेसर्ट जिसमें बहुत सारे फल होते हैं या कुछ तरल के लिए सब्जी प्यूरी का उपयोग करना अच्छा विकल्प होता है आप रसोई की किताबों का भी उपयोग कर सकते हैं जो आपको सिखाते हैं कि कैसे चीनी के विकल्प के साथ स्वस्थ व्यंजन तैयार किए जाएंगे।
  • शीर्षक वाली छवि वॉल्यूमेट्रिक्स कुकबुक चुनें चरण 7
    7
    प्रतिस्थापन बनाने के अवसरों के लिए देखो उदाहरण के लिए, यदि आप कम वसा वाले डेयरी उत्पादों या मक्खन या मार्जरीन के बजाय स्वस्थ वसा का उपयोग कर सकते हैं, तो आप रसोई की किताब खरीद सकते हैं और व्यंजनों को बदल सकते हैं।
  • शीर्षक वाली छवि वॉल्यूमेट्रिक्स कुकबुक चुनें चरण 8
    8
    एक कंप्यूटर प्रोग्राम का उपयोग करें जो प्रति सेवा कैलोरी की गणना करता है जब आप कोई नुस्खा दर्ज करते हैं कैलोरी घनत्व खाद्य स्तर के बिना निर्धारित करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन आप सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपके पास व्यंजन हैं जो कि कैलोरी में कम हैं ताकि आप अधिक भोजन खा सकें।
  • शीर्षक वाली छवि वॉल्यूमेट्रिक्स कुकबुक चुनें चरण 9
    9
    सुनिश्चित करें कि व्यंजनों आपके स्वाद हैं यदि रसोई की किताब आपकी पसंद के लिए नहीं है, तो इसे खरीदना न करें। यदि आप सामग्री पसंद नहीं करते हैं तो आप शायद व्यंजनों को तैयार नहीं करेंगे
  • शीर्षक वाली छवि वॉल्यूमट्रिक्स कुकबुक चुनें चरण 10
    10
    सुनिश्चित करें कि निर्देशों को समझना आसान है। एक ऐसी किताब न खरीदें जो आपके स्तर के लिए बहुत कठिन है या इसमें मुश्किल निर्देश हैं
  • युक्तियाँ

    • आप बहुत से मुक्त व्यंजनों को एक बड़ा आहार ऑनलाइन के लिए उपयुक्त पा सकते हैं। आप अपने स्थानीय लाइब्रेरी में कई रसोई की किताबें भी देख सकते हैं ताकि आप किताब खरीदने से पहले व्यंजनों की कोशिश कर सकें।
    • बड़े आहार के लिए उपयुक्त आहार पर संसाधनों को ढूंढने के लिए पत्रिकाओं को देखें। पत्रिका व्यंजनों में समान गुणों के लिए देखो जो कि आप रसोई की व्यंजनों में देखेंगे।
    • सभी बारबरा रोल्स बड़ा आहार पुस्तकों में बड़े आहार के लिए उपयुक्त व्यंजन शामिल होते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • cookbooks
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com