ekterya.com

सख्त शाकाहारी के साथ कैसे रहें

शाकाहारी और मांसाहारी शांतिपूर्वक रह सकते हैं यदि एक-दूसरे की प्राथमिकता के लिए आपसी सम्मान हो। शाकाहारियों के साथ रहने का निर्णय लेने से पहले, दोनों को उस व्यक्ति के व्यंजनों को स्वीकार करना चाहिए, तैयारी तकनीकों के बारे में एक ईमानदारी से बातचीत करना, उत्पाद खरीदने के लिए क्या करना और बजट करना। एक समझौते पर पहुंचने के बाद, दोनों को संघर्ष से बचने के लिए प्रत्येक दूसरे की प्राथमिकताओं का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए।

चरणों

1
विस्तार से आप अपना भोजन कैसे तैयार करते हैं और आपकी वरीयताएँ क्या हैं यह सुनिश्चित करता है कि प्रत्येक व्यक्ति को लगता है कि उनकी आदतें और रिवाजों का रसोई घर में सम्मान है। यहां तक ​​कि कुछ शाकाहारियों को उसी पैन में खाना बनाना पसंद नहीं है जिसके साथ वे मांस पकाए जाते हैं।
  • एक साथ रहने से पहले अपने भोजन के बारे में अपने साथी की सनक जानें प्रत्येक भोजन तैयार करने के तरीके के बारे में टकराव से बचने के लिए भोजन के दौरान पर्याप्त समय और स्थान दें
  • मासिक भोजन बजट के बारे में विवरण साझा करें कभी कभी एक शाकाहारी जैविक वरीयताओं को एक मांसाहार आहार से अधिक लागत हो सकता है।
  • खाने के खर्चों पर संघर्ष को समझने से बचें, यह समझने के द्वारा कि वे उन खाद्य पदार्थों को खरीद सकते हैं, जिन्हें वे सबसे ज्यादा पसंद करते हैं। पूर्वनिर्धारित जो इन उत्पादों के लिए भुगतान करेंगे, अगर वे आय साझा नहीं करते हैं
  • सबसे महंगा उत्पादों के लिए कार्बनिक विकल्प पर विचार करें उदाहरण के लिए, शाकाहारी मार्जरीन परंपरागत मार्जरीन की तुलना में बहुत अधिक महंगा है और वे लगभग समान हैं।
  • 2
    यह सोचने की कोशिश करें कि दोनों के लिए खाना बनाने का एक तरीका है, 2 भोजन को अलग से तैयार करने के बजाय मूल सामग्री के बाद पशु उत्पादों को शामिल करने वाला डिश पकाने की कोशिश करें उदाहरण के लिए, कई नस्लीय व्यंजन मुख्य व्यंजन के बजाय मसाले के रूप में मांस का उपयोग करते हैं।
  • एक समझौता तक पहुंचने का प्रयास करें जो शाकाहारी को खाना पकाने की इजाजत देता है, और आखिर में जब आप लगभग तैयार हो जाते हैं तो आप अपना मांस पकवान में जोड़ सकते हैं।
  • Video: 2013-07-27 (P2of2) Now Is the Trend for Peace




    3
    उन उत्पादों के बारे में अपनी भावनाओं को प्रकट करें जो पशु मूल के उत्पादों का उपयोग करते हैं। कई शाकाहारियों क्रीम, शैंपू, जानवर आधारित सामग्री से बने क्लीनर्स नहीं खरीदेंगे। यदि आप इन उत्पादों को साझा करते हैं, तो यह सुनिश्चित करें कि वे दोनों को पता है कि किस चीजें खरीदने हैं
  • घरेलू उत्पादों के विकल्प जानें जो दोनों की सेवा कर सकते हैं। सिरका या बेकिंग सोडा से बने घर का बना उत्पाद अधिक महंगा वाणिज्यिक उत्पादों के लिए विकल्प के रूप में काम करता है।
  • 4
    हर एक के शाकाहारी या मांसाहारी वरीयताओं का सम्मान करें मांसाहारी या शाकाहारी जीवन शैली की निंदा करने के बजाय, एक-दूसरे का समर्थन करने की कोशिश करें
  • घर में शांति बनाए रखने के लिए अपने साथी की व्यक्तिगत वरीयताओं को स्वीकार करने की कोशिश करें। यह इस विचार को भी व्यापक बना सकता है कि दोनों पक्षों ने दोनों पक्षों को नए विचारों को उजागर कर दिया है, जो शायद वे कभी नहीं सोचे होंगे अगर वे एक साथ नहीं रहते थे।
  • Video: 2013-07-29 Upgrade Yourself into a Very Noble, Self-Sacrifice Being

    युक्तियाँ

    Video: हिन्दू मुस्लिम सिख ईसाई आपस में सब भाई भाई

    • कई शाकाहारी उत्पादों के व्यंजनों में डेयरी उत्पादों के विकल्प के रूप में सेवा कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, सन बीज पकाया जाता है जब एक उत्कृष्ट अंडा विकल्प बनाते हैं।
    • जब आप रात के खाने के लिए जाते हैं तो जातीय रेस्तरां चुनें दुनिया भर के भोजन के विशेषज्ञ रेस्तरां में शाकाहारी और मांसाहारी मेनू होते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com