ekterya.com

धीमी खाना पकाने के लिए आसान व्यंजनों में अपने व्यंजनों को कन्वर्ट कैसे करें

एक धीमी कुकर एक विद्युत उपकरण है जो आपको लगभग 4 से 10 घंटे तक कम तापमान पर मांस, सब्जियों और मसालों को पकाने की अनुमति देता है। यह बहुत लोकप्रिय है क्योंकि यह आपको सुबह में बर्तन में सामग्री रखने की सुविधा देता है, टाइमर समायोजित करें और घर लौटने पर तैयार-से-तैयार भोजन ढूंढें। यदि आप अपने पसंदीदा परंपरागत व्यंजनों को धीमी कुकर में तैयार करना चाहते हैं, तो आप आमतौर पर कुछ सामान्य दिशानिर्देशों का पालन कर उन्हें अनुकूलित कर सकते हैं। सभी व्यंजनों को अनुकूलित नहीं किया जा सकता है, लेकिन यदि आपका नुस्खा एक ढक्कन के साथ पैन को कवर करके या कम गर्मी के ऊपर तैयार किया जाता है, तो आमतौर पर अच्छे परिणाम प्राप्त किए जा सकते हैं। यह आलेख आपको सिखाएगा कि धीमी कुकर के लिए अपने व्यंजनों को आसान व्यंजनों में कैसे परिवर्तित किया जाए।

चरणों

छवि शीर्षक से अपने व्यंजनों को आसान धीमी खाना पकाने व्यंजनों में बदलें चरण 1
1
अपने धीमी कुकर का उपयोग करने के लिए इस्तेमाल हो जाओ ब्रांड पर निर्भर करता है, प्रत्येक बर्तन, थोड़ा अलग काम करता है, इसलिए आपको पता होना चाहिए कि आपका कितना गर्म होता है, यहां तक ​​कि निम्नतम सेटिंग में भी। बहुत से लोग मानते हैं कि पुराने बर्तन नए संस्करणों की तुलना में कम तापमान तक पहुंचते हैं।
  • यदि आप देखते हैं कि आपका बर्तन बहुत गर्म हो जाता है, तो आपको नुस्खा में बताए गए खाना को कम करना चाहिए। यदि आप उस समायोजन को नहीं करते हैं, तो सब्जियां बहुत नरम हो जाएंगी और मांस टूट जाएगा।
  • छवि शीर्षक से अपने व्यंजनों को आसान धीमी पाक व्यंजनों में बदलें चरण 2
    2
    पॉट में मांस को ब्राउन रखने से पहले ब्राउन यद्यपि आपके मूल नुस्खा की आवश्यकता नहीं है, ऐसा करने से मांस में एक जटिल स्वाद जुड़ जाता है, क्योंकि यह अंदर रस जवान होता है इसके अलावा, मांस एक साथ रहेंगे, जबकि यह खाना बनाती है, मिनटों के बजाय घंटों के लिए।
  • आप आलू और जड़ी-बूटियों के मिश्रण के साथ कच्चे मांस, जैसे चिकन स्तन या पोर्क चॉप्स भी कवर कर सकते हैं। फिर, स्टोव पर भूरा हो। परिणाम एक अधिक तीव्र और जटिल स्वाद होगा
  • छवि शीर्षक से आपका व्यंजन आसानी से धीमा खाना पकाने के व्यंजनों में बदलें चरण 3
    3
    अपने सामान्य नुस्खा के खाना पकाने का समय समायोजित करें सबसे व्यंजनों को बर्तन के सबसे कम सेटिंग का उपयोग करके अनुकूलित किया जाना चाहिए। खाना पकाने के समय को समायोजित करने के लिए निम्नलिखित संकेत एक अच्छा मार्गदर्शन हैं:
  • अगर एक स्टोव या पारंपरिक ओवन में खाना पकाने का समय धीमी कुकर में 15 से 30 मिनट के बीच उतार-चढ़ाव होता है, तो यह कम तापमान पर 4 से 6 घंटे होगा। यह उच्च तापमान पर 1 घंटे और एक आधे से दो घंटे भी हो सकता है।
  • अगर खाना पकाने का समय 30 से 45 मिनट के बीच में उतार-चढ़ाव होता है, तो कम तापमान पर 6 से 8 घंटे बराबर होता है। यह उच्च तापमान पर 3 से 4 घंटे के बीच भी हो सकता है।
  • अगर खाना पकाने का समय 45 मिनट और 3 घंटे के बीच में उतार-चढ़ाव होता है, तो यह कम तापमान पर 8 से 10 घंटे के बराबर होता है। यह उच्च तापमान पर 4 से 6 घंटे के बीच भी हो सकता है।
  • छवि शीर्षक से अपने व्यंजनों को आसान धीमी पाक व्यंजनों में बदलें चरण 4
    4
    गर्मी और आर्द्रता का उपयोग करने वाले व्यंजनों को आदत डालकर प्रारंभ करें स्टॉज, स्टॉज और व्यंजन जिन्हें उबला हुआ या कम गर्मी पर भुना हुआ है, देखो। वे अच्छे परिणाम के साथ अनुकूलित करने के लिए सबसे आसान हैं, क्योंकि वे खाना पकाने के समान तरीकों का उपयोग करते हैं।
  • छवि शीर्षक से आपकी व्यंजनों को आसान धीमी पाक व्यंजनों में बदलें चरण 5
    5
    धीमी कुकर के साथ एक आसान रसोई की किताब खरीदें सुनिश्चित करें कि इसमें मांस, सब्जियां, सूप्स, स्टॉज और कासोरोल खाना पकाने के लिए व्यंजन शामिल हैं। पुस्तक में, उस नुस्खा को ढूंढें जो सबसे अधिक आपके पसंदीदा जैसा दिखता है और इसे अनुकूलित करने के लिए एक मॉडल के रूप में उपयोग करें।
  • छवि शीर्षक से आपकी व्यंजनों को आसान धीमी पाक व्यंजनों में बदलें चरण 6
    6
    यदि आप स्टू या स्टू के लिए धीमी कुकर में एक नुस्खा तैयार कर रहे हैं, तरल सामग्री की मात्रा को आधे से कम करें। बर्तन अंदर तरल जाल है, इसलिए सभी अतिरिक्त तरल एक सूप के समान एक बनावट का उत्पादन होगा।
  • यदि आपके नुस्खा को किसी भी तरल की आवश्यकता नहीं है और इसमें वसा युक्त मांस नहीं है, तो 1/2 कप (118 मिलीलीटर) शोरबा या पानी जोड़ें
  • छवि शीर्षक से आपकी व्यंजनों को आसान धीमी पाक व्यंजनों में बदलें चरण 7



    7
    सूप के नुस्खा का अनुकूलन करके, तरल की मात्रा को कम करें जिससे इसकी आवश्यकता हो। यदि यह इंगित करता है कि सूप को उकेना चाहिए, तरल को 1/3 से कम कर दें। अगर इसे कवर किया जाना चाहिए, तो उसे ¼ से घटा दें।
  • छवि शीर्षक से आपकी व्यंजनों को आसानी से धीमा खाना पकाने के व्यंजनों में बदलें चरण 8
    8
    अपने नुस्खा के लिए जड़ी बूटी और मसालों को जोड़ने के लिए अंत तक रुको। जड़ी बूटी पिघलते हैं और गायब हो जाते हैं यदि वे बर्तन में बहुत अधिक समय बिताते हैं, जबकि मसाले बहुत प्रभावशाली होते हैं। ऐसा होने से रोकने के लिए, उन्हें नुस्खा के अंत में जोड़ें और सेवा करने से पहले थोड़ा अधिक नमक और काली मिर्च जोड़ें।
  • इमेज का शीर्षक, अपनी व्यंजनों को आसान धीमी खाना पकाने के व्यंजनों में बदलना चरण 9
    9
    धीमी कुकर के तल में कंद रखें। वे सबसे अधिक सब्जियों की तुलना में पकाने के लिए अधिक समय लेते हैं। उन्हें 2.5 सेमी (1 इंच) टुकड़ों में काट लें और उन्हें मांस या अन्य सामग्री के नीचे रखें।
  • Video: धारावाहिक बालवीर का यह कलाकार आज दिखता है इतना हैंडसम// देखकर यक़ीन नहीं होगा

    छवि शीर्षक से आपकी व्यंजनों को आसान धीमी पाक व्यंजन विधि में बदलें 10
    10
    खाना पकाने के समय के अंत के पास पोट में दूध, क्रीम, छाछ या मुलायम चीज जैसे डेयरी उत्पाद रखें। कुछ कठिन पनीर, जैसे परमेसन पनीर या स्विस पनीर, को शुरुआत में रखा जा सकता है, क्योंकि वे आसानी से अलग नहीं होते हैं।
  • छवि शीर्षक से आपकी व्यंजनों को आसान धीमी खाना पकाने के व्यंजनों में बदलें चरण 11

    Video: Ambassadors, Attorneys, Accountants, Democratic and Republican Party Officials (1950s Interviews)

    11
    नुस्खा को मोटा होना खाना पकाने के अंत के आसपास मकई स्टार्च या आटा जोड़ें। यदि आपके पैन में बहुत अधिक तरल है, तो ढक्कन को हटा दें और तापमान बढ़ाएं। आप एक रसोई सिरिंज के साथ तरल निकालें और स्टोव पर सॉस पैन में इसे कम कर सकते हैं।
  • यदि आप सॉस को मोटा हुआ करने के लिए कॉर्नस्टार्च या आटे को जोड़ना चाहते हैं, तो इसे पहले भंग करें। एक छोटे कटोरे में आटा या मकई के कुछ बड़े चम्मच रखें और ठंडे पानी के साथ मिश्रण करें। सुनिश्चित करें कि धीमी कुकर में जोड़ने से पहले इसमें कोई गड़बड़ी नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • व्यंजन जो सूखे गर्मी की आवश्यकता होती है, जैसे बेक्ड व्यंजन, एक धीमी कुकर में अच्छी तरह से अनुकूलित नहीं कर सकते हैं। इस उपकरण में भोजन भूरा नहीं होता है, यह कुरकुरा नहीं होता है और तरल वाष्प नहीं होता है। धीमी कुकर सामग्री तरल सामग्री, मांस और सब्जियों द्वारा गठित तरल पदार्थ में पकाएं।
    • कैरमेलाइज्ड प्याज का प्रयोग करें ताकि आपको धीमी कुकर में तैयारी करने वाले किसी भी डिश के स्वाद को मिला दें। यदि आपको उपयुक्त सब्जियां नहीं मिल पातीं तो कैरमेलाइज्ड प्याज आपको आवश्यक स्वाद जोड़ सकते हैं।

    चेतावनी

    • प्रक्रिया पूरी तरह समाप्त होने तक धीमी कुकर को उजागर न करें। इसे करने से भी एक बार तापमान गिरने का कारण बनता है, जिसका अर्थ है कि खाना पकाने का समय बढ़ाना यदि आप चिकन पकाने जा रहे हैं, तो यह बैक्टीरिया भी फैल सकता है आपको खाना पकाने के समय के साथ प्रयोग करना होगा और ढक्कन हटाने के बिना इसे देखना होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • फ्राइंग पैन
    • आटा या मक्का स्टार्च
    • धीमी कुकर के साथ आसान रसोई की किताब
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com