ekterya.com

यह तय करने के लिए कि आलू छील करने के लिए या नहीं

कई खाद्य पौधों की तरह, हम जो पोषक तत्वों की ज़रूरत हैं उनमें आलू के छिलके में पाए जाते हैं। यह जानते हुए कि जब अपनी जगह में छील छोड़ा जाता है और इसे हटाने के लिए यह उपयोगी ज्ञान का हिस्सा होता है कि हर शेफ और शेफ को अपने कीमती समय छीलने से पहले खाते में लेने की जरूरत होती है!

चरणों

चित्रा का शीर्षक चित्रित करना चाहे या नहीं करने के लिए पील आलू चरण 1
1
जब संभव हो तो नए आलू छीलने से बचें नए आलू मौसम के पहले आलू हैं, सामान्य तौर पर वे छोटे होते हैं और एक नाजुक स्वाद होता है। आप इन आलू को धोने की कोशिश कर सकते हैं, यह है कि पानी के दबाव से, छील अपने आप से बाहर आता है। इन आलू को धीरे से धोने की कोशिश करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा त्वचा को हटाना न पड़े और उनकी सुंदर त्वचा को दूर करने में परेशानी न हो।
  • पॉट आलू चरण 2 के लिए चाहे या नहीं तय करें
    2
    आलू की स्थिति की जांच करें आलू सचमुच गंदे होते हैं और खामियों को आम तौर पर बेहतर होता है। उन्हें छीलने से गंदगी को हटाने में मदद मिलती है (हमेशा उन्हें पहले धोएं), और खामियां
  • पॉट आलू चरण 3 के लिए चाहे या नहीं तय करें
    3
    कार्बनिक आलू छीलने पर विचार करें पिलिंग भोजन में कीटनाशकों की वृद्धि से एक आदत बन गई। यदि आप खरीदते आलू में कीटनाशक नहीं होते हैं, तो अब उन्हें छीलने का कोई कारण नहीं है।
  • पॉट आलू चरण 4 के लिए चाहे या नहीं तय करें
    4
    रसोई में आलसी रहो। बहुत से लोग आलू छील नहीं करते क्योंकि वे इसे करने में मजा नहीं करते हैं और यह केवल रसोई घर पर एक नियमित काम है। हमेशा अपने आलू को अच्छी तरह से रगड़ो, गंदगी को दूर करने के लिए और खामियों को काट लें, लेकिन इसके अलावा, आलू आम तौर पर अच्छी तरह से अपने छिलके को बिना हटाए जाएंगे।
  • अपने व्यंजनों को चुनौती दें हो सकता है कि आपने आलू के आलू के लिए नुस्खा तैयार किया है, और संभवतः नुस्खा कहते हैं कि आलू। हालांकि, आप सहज और रचनात्मक शेफ होने के नाते, आप अप्रचलित आलू की कोशिश कर सकते हैं और परिणाम देख सकते हैं!
    पॉट आलू चरण 4 बुलेट 1 के लिए चाहे या नहीं तय करें
  • कम से कम बेक किए गए आलू से बने व्यंजनों को कहने से पहले आप उन्हें पसंद नहीं करते। जब तक आप उन्हें मौका नहीं देते तब तक आप नहीं जानते!
    पॉट आलू चरण 4 बुलेट 2 के लिए चाहे या नहीं तय करें
  • पटल आलू चरण 5 के लिए चाहे या नहीं तय करें



    5
    तय करें कि आप आलू का उपयोग किस प्रकार करने जा रहे हैं। सभी चीजों में यह निर्धारित करना सबसे महत्वपूर्ण है कि आलू छीलने के लिए या नहीं। यहां कुछ बुनियादी सुझाव दिए गए हैं:
  • मैश किए हुए आलू: जब तक आलू छील बहुत पतली और पतली न हो, तब तक आपको उन्हें छीलने की आवश्यकता होगी। मोटी पैर को अच्छी तरह से आगे नहीं बढ़ाया जा सकता है और केवल बाहर निकलने और प्यूरी में फंसने की आदत होती है, डिनर खाने से उसे खाने से परेशान होता है। यदि आप पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि आलू की त्वचा पतली है और बिखरने की संभावना है, तो आप इसे छोड़ सकते हैं, लेकिन उन्हें पहले अच्छी तरह से धोना सुनिश्चित करें अगर आप वास्तव में चिकनी मैश किए हुए आलू चाहते हैं, तो कभी छील मत छोड़ें
    पॉट आलू चरण 5 बुलेट 1 के लिए चाहे या नहीं तय करें
  • भुना हुआ आलू: यह आमतौर पर स्वाद की बात है यदि संभव हो तो, अधिक कुरकुरे और स्वादिष्ट अनुभव की कोशिश करने के लिए खोल छोड़ दें। हालांकि, कुछ लोग खुली हुई संस्करण को पसंद करते हैं (और कुरकुरा क्रस्ट वैसे भी बनता है), इसलिए अपनी पसंद के आधार पर यह तय करें कि प्रत्येक व्यक्ति क्या पसंद करता है। आप उन्हें भुनाते हुए आधा और आधे से भी सील कर सकते हैं (छिद्रित कण और आधा अनप्लग)।

    Video: My Friend Irma: Trip to Coney Island / Rhinelander Charity Ball / Thanksgiving Dinner

    पॉट आलू चरण 5 बुलेट 2 के लिए चाहे या नहीं तय करें
  • आलू के चिप्स या चिप्स: सबसे अधिक चिप्स और चिप्स लाभ अगर वे खोल में छोड़ दिया है वे स्वाद जोड़ते हैं और बहुत अच्छे लगते हैं। हालांकि, ऐसे कई लोग हैं जो शेल के बिना पसंद करते हैं, न तो आदत से, बिना चिप्स के सबसे चिप्स और चिप्स देखते हैं, या बस मस्ती के लिए। या तो विकल्प ठीक है
    पॉट आलू के लिए चाहे या नहीं तय करें शीर्षक चरण 5 बुलेट 3
  • सूप: नरम सूप्स को आलू से त्वचा को हटाने की आवश्यकता होती है बिना आलू के आलू के साथ आलू के टुकड़ों के साथ सूप के साथ द्रव्यमान या कदम बढ़ाया जा सकता है। फिर, यह निजी प्राथमिकता का मामला है।
    पॉट आलू चरण 5 बुलेट 4 के लिए चाहे या नहीं तय करें
  • बेक्ड आलू: एक शक बिना, उन्हें खोल छोड़ दो!
    पॉट आलू चरण 5 बुलेट 5 के लिए चाहे या नहीं तय करें
  • उबले हुए आलू: यह एक ऐसा मामला है जिसमें केवल नए या नाजुक त्वचा आलू को छोड़ देना चाहिए। अगर आलू बड़े होते हैं या कठिन त्वचा होती है, तो उन्हें छीलना बेहतर होता है।
    पॉट आलू चरण 5 बुलेट 6 के लिए चाहे या नहीं तय करें
  • आलू का सलाद: गोले स्वाभाविक रूप से नरम एक बार पकाया जाता है, जब तक आप आलू को अच्छी तरह से मिलाते हैं और यदि आप एक कठिन शेल के बिना आलू का उपयोग करते हैं, तो सलाद में बिना आलू वाले आलू ठीक होते हैं। कुछ लोग खुली हुई संस्करण को पसंद कर सकते हैं, और कठिन आलू बेहतर खुली हैं।
    पॉट आलू चरण 5 बुलेट 7 के लिए चाहे या नहीं तय करें
  • स्टॉज, करी व्यंजन, कैसरोल इत्यादि के लिए आलू: इसके संबंध में कोई मजबूत और तेज नियम नहीं है, और जब तक आलू साफ हो जाते हैं और खामियों को हटा दिया जाता है, तब तक एक खोल छोड़ा जा सकता है हालांकि, कुछ मामलों में, चिकनी बनावट सुनिश्चित करने के लिए छील को हटा दिया जाना चाहिए। इन मामलों में आपको कुछ परीक्षण और त्रुटि की आवश्यकता हो सकती है

    Video: हरे मटर को साल भर के लिए कैसे स्टोर करें |How to Store Green Peas Frozen Matar

    पॉट आलू के चरण 5 बुलेट 8 के लिए चाहे या नहीं तय करें
  • पॉट आलू चरण 6 के लिए चाहे या नहीं तय करें
    6
    गोले का उपयोग करें आलू की छील साफ और बिना हरे रंग की धब्बे या खामियों को स्वाद जोड़ने के लिए सूप और ब्रोथ में जोड़ा जा सकता है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको लगता है कि परिवार के कुछ सदस्य आलू को पसंद करते हैं और अन्य लोग खुली हुई पसंद करते हैं, तो समझौते पर पहुंचें। तय करें कि आप में से कौन सी व्यंजन शैल में पसंद करते हैं और कौन सा बिना, और इसका पालन करते हैं या आलू को आधा, आधा खुली और आधा निर्बाध में विभाजित करें।
    • यदि आप त्वचा को छोड़ने वाले नए आलू के अपवाद के साथ पूरी तरह से आलू को रगड़ते हैं, तो गंदगी को साफ करने के लिए बहुत ही मज़ेदार कुल्ला चाहिए।
    • आलू के आलू जैसे व्यंजनों में एक समान और औपचारिक रूप से आलू तैयार होते हैं। पेल्स अधिक देहाती, पौष्टिक और अनौपचारिक दिखते हैं दोनों रूप अधिकांश व्यंजनों के लिए काम करते हैं और यह वास्तव में आप किस प्रकार की प्रस्तुति प्राप्त करना चाहते हैं पर निर्भर करता है।
    • यदि आप उबले हुए आलू में स्वाद (और कुछ पोषक तत्वों) को संरक्षित करना चाहते हैं, तो उन्हें पहले पकाना और फिर छील को हटा दें।

    चेतावनी

    • Solanaceae परिवार (जो आलू भी शामिल है) में पौधों के प्रति संवेदनशील लोग पा सकते हैं कि आलू के पीले अपने पेट में परेशान होते हैं। यह जानने के लिए कि क्या यह मामला है, आपको एक स्वास्थ्य पेशेवर से खाने और परामर्श करने के बाद अपने पाचन तंत्र की प्रतिक्रिया कैसे सामने आनी चाहिए। कौन से खाद्य पदार्थ आपके पाचन तंत्र को प्रभावित करता है यह निर्णय एक भ्रामक कार्य है और यह अनुमान लगाने से बेहतर नहीं है।
    • गर्म आलू छीलने से बचें, चूंकि आप गर्मी और बचे हुए भाप के साथ जलने के जोखिम को चलाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com