ekterya.com

मेक्सिको में कैसे बचाएं

यह एक रहस्य नहीं है कि आर्थिक संकटों के कारण मैक्सिको का सामना करना पड़ा है। जीवित रहने के लिए, लोग ऋण लेते हैं जो उन्हें जीवन के लिए ऋणी लेते हैं या खतरनाक तरीके लेते हैं। इसके लिए सहारा लेने से पहले, यह बेहतर है कि आप बचत की एक निजी संस्कृति विकसित करें, न केवल अप्रत्याशित का सामना करने के लिए, बल्कि समय के साथ मूर्त विरासत प्राप्त करने या उस सपने को करने के लिए जो आपके पास हमेशा रहे।

चरणों

विधि 1
बचत कोड बनाएं

छवि शीर्षक 55117 3
1
एक सटीक लक्ष्य निर्धारित करें एक सामान्य गलती कभी अच्छे इरादे से परे नहीं जाती है। आप सोच सकते हैं कि यदि महीने के अंत में आप अपने बटुए में बिल हैं, तो आप सही रास्ते पर हैं, लेकिन यदि आप अगले महीने उधार लेते हैं तो इससे मदद नहीं मिलती। बेहतर अपने आप को एक विशिष्ट प्रयोजन, इस तरह के रूप में एक वर्ष के लिए 500 पेसो हर दो हफ्ते में बचाने के लिए, या यदि आप मन में एक विशिष्ट लक्ष्य है, अनुमान है कि आप कितना अपने पेचेक से हर बार जब आप समय से चार्ज आप इसे पाने चाहते हैं अलग करने के लिए की जरूरत है।
  • छवि का शीर्षक 55117 10
    2
    अपने खर्चों को बचाने के लिए व्यवस्थित न करें अर्थशास्त्रियों का कहना है कि एक अच्छा पैसा प्रबंधन एक बार आपके व्यक्तिगत बचत निधि के कारण योगदान देने के खर्चों को हल करना है, न कि पहले।
  • सेट शीर्षक लक्ष्य सेट 3
    3
    एक ऐसी योजना बनाएं, जो आपकी ज़िंदगी को ध्यान में रखे। पता है कि आप कर सकते हैं प्रारंभिक बिंदु अपनी आवश्यकताओं और क्रम में प्राथमिकताएं स्पष्ट करते हुए ईमानदार होना है और तैयार हैं: जब आप बचत के बारे में सोचना, शायद आप सब बातों तुम अब क्या कर सकते हैं मन में आते हैं, लेकिन इस प्रकार है जरूरी नहीं कि हो त्याग करने के लिए, और क्या नहीं दूसरी ओर, जब आप अपने वित्तीय का एक सद्भावनापूर्ण संतुलन बनाते हैं, तो आप सुरक्षित रूप से अनावश्यक या हल्के दिल के खर्चे पाएंगे, जो सबसे पहले छोड़ना चाहिए।
  • केबल टेलीविजन सेवा, उदाहरण के लिए, धीरे-धीरे एक कालानुक्रमिकता बन गई है। किसी भी प्रोग्राम, फिल्म, श्रृंखला या खेल का आयोजन इंटरनेट पर मुफ्त या काफी कम लागत पर पाया जा सकता है।
  • किराया एक बहुत महंगा व्यय हो सकता है विशेषज्ञों की सलाह है कि आपकी आय का अधिकतम 32% हिस्सा इस मद पर जाता है।
  • एक मजेदार फंड स्थापित करें यदि आपने पहले से ही कवर किया है, तो सभी बुनियादी खर्चों (किराया, भोजन, सेवाओं, आपके बच्चों का ट्यूशन, यदि लागू हो) के लिए जरूरी है, तो बचत की एक अच्छी रणनीति जीवन के छोटे सुखों को एक निश्चित राशि आवंटित करना है।
  • एक बैंक खाता चरण 3 को बंद करें
    4
    आप जो भी रहते हैं उससे दूर रहें यदि आप उन लोगों में से एक हैं जिनके टिकट आपके हाथों से मछली की तरह कूदते हैं, तो अपना पैसा बैंक में डालें और अपनी मां, अपने साथी या मित्र को कार्ड दें। यदि आप इसे गद्दे के नीचे या एक किताब में रखते हैं, तो यह सबसे अधिक संभावना नहीं रहती है।
  • छवि शीर्षक 55117 20
    5
    अपने कर्ज का भुगतान करें बचाने के लिए विरोधाभासी लग सकता है खर्च करते हैं, लेकिन या अपने क्रेडिट पर केवल न्यूनतम भुगतान "Chiquitos उर्वरक" रेफ्रिजरेटर एक स्थिर ड्रिप कि अपने वित्त नालियों की तरह है कवर किया। जैसे ही आप कर सकते हैं उन्हें रद्द करने का प्रयास करें: न केवल एक अच्छा क्रेडिट इतिहास है, बल्कि एक शांत विवेक।
  • विधि 2
    वित्तीय संस्थानों का उपयोग

    सहेजा पैसा एक युवा आयु में चरण 15
    1
    अपने पैसे को काम पर रखो आपको लगता है कि हो सकता है कि एक बैंक के माध्यम से निवेश केवल जो बड़ी राजधानियों है के लिए आरक्षित है, लेकिन वहाँ कई तरीके के रूप में आप विशेष रूप से लंबे समय के लिए, निरंतर योगदान करने कि अच्छा फल दे सकते हैं।
    • सच है, एक मूल बचत खाता आपको बहुत सारे हितों को नहीं दूँगा। एक उच्च-उपज बचत खाते, एक चर-ब्याज खाता जैसे विकल्प के बारे में सोचें (जो आपको अधिक पूंजी निवेश करती है या अधिक निवेश करती है) या आगे के निवेश
  • Video: DON'T use Airbnb before watching this video

    खरीदें खरीदें स्टेप्स चरण 2 का शीर्षक चित्र



    2
    स्टॉक मार्केट में छपने की हिम्मत। आप शायद इसे फिल्मों में देख चुके हैं: भाग्य जो रातोंरात बनाये जाते हैं, bettors जो इसे जीतते हैं या एक दिन में इसे खो देते हैं। वास्तविकता यह है कि मैक्सिकन शेयर बाजार में कुछ स्थिरता प्राप्त होती है और एक छोटे या मध्यम निवेश से आपको दूसरे साधनों के माध्यम से बड़े निवेश से अधिक लाभ मिल सकता है। बेशक, एक बड़ा खतरा है और आप जो भी डालते हैं उसे खो सकते हैं। इससे बचने के लिए, यह निम्नलिखित कार्य करने योग्य है:
  • एक निश्चित राशि का निवेश करें और उसे बढ़ने दें। अगर आप अच्छे प्रविष्टि परिणाम देखते हैं और तत्काल सभी अपनी बचत करते हैं, तो महत्वाकांक्षी न हों इस तरह, सबसे बुरी स्थिति में, आप केवल जो आपने शुरू में सेट किया था खो दिया होगा।
  • एक अच्छा स्टॉक दलाल से परामर्श करें उसे और उसकी प्रतिष्ठा के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें, सुनिश्चित करें कि आप समझते हैं कि वह और आपके पैसे आपके लिए क्या करेंगे।
  • यदि आपने अपनी प्रारंभिक जमा राशि के लिए पहले से ही निवेश किया है और अच्छी रिटर्न प्राप्त की है, तो निर्धारित शर्तों को पूरा होने पर कम से कम एक हिस्सा वापस लेने पर विचार करें। यह बेटीटर के समान है जो जानता है कि एक अच्छे भाग के बाद गेम टेबल से कैसे खेलना है।
  • छवि शीर्षक भरें एक जमा पर्ची चरण 5
    3

    Video: 11 Things NO ONE Warned Us About in MEXICO

    ठोस संस्थानों पर सहेजें बचत खाते में या बैच की तुलना में बैंक में अपने पैसे जमा करना बेहतर क्यों है? क्योंकि, दुर्भाग्य से, मेक्सिको में धोखाधड़ी दिन का क्रम है। फायरिया का मामला, जिसका मुख्य शेयरधारक बिना बचत के 6000 लोगों को छोड़ दिया, अभी भी ताज़ा है नेशनल बैंकिंग और सिक्योरिटीज कमिशन और कंडेसेफ जैसे संगठन देश के विभिन्न वित्तीय संस्थानों और उनके इंटरनेट साइटों पर विश्वसनीयता के उनके स्तर पर जानकारी प्रदान करते हैं। निर्णय लेने से पहले उन्हें जांचें
  • विधि 3
    मैक्सिकन संस्कृति का लाभ उठाएं

    छवि का शीर्षक 55117 18
    1
    लोकप्रिय व्यंजनों को तिरस्कार न करें बेशक, जो पिज्जा प्यार नहीं करता है या अच्छे रेस्तरां में खाने लेकिन एक बाजार की रसोई पर जाएँ या अनगिनत स्टालों स्नैक्स में से किसी में भोजन के लिए एक बहुत सस्ता विकल्प भी स्वाद में कोई कमी नहीं है।
    • यह भी अपने आहार में फल और सब्जियों को स्थानीय और विदेशी मेक्सिको में उपलब्ध हैं क्योंकि वे अधिक स्वस्थ और पौष्टिक और मांस की तुलना में सस्ता या प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ हैं और उनकी लागत कम दूसरों की तुलना में मुद्रास्फीति से प्रभावित हो जाता है की विशाल राशि को शामिल करने की सलाह दी जाती है उत्पादों।
    • यदि आप खर्च करने की योजना बना रहे हैं, तो मशहूर हस्तियों जैसे लोकप्रिय त्यौहारों के लिए निमंत्रणों को अस्वीकार नहीं करें एक शहर या पड़ोस के संरक्षक के सम्मान में मॉल। एक अच्छा मेजबान न केवल आपको उस दिन खिलाएगा, बल्कि आपको उपहार भी देगा आईटैकेट, आपके द्वारा तैयार किए गए भोजन का एक हिस्सा, जो आपको दो या तीन दिन का भोजन कर सकता है
  • एक युवा आयु चरण 9 में सहेजें मनी नाम वाली छवि
    2
    उस जगह के फायदे पर गौर करें जहां आप रहते हैं। मैक्सिकन भूगोल के प्रत्येक बिंदु में इसकी विशेषताओं हैं और कुछ पहलुओं में सहेजने की अनुमति है।
  • परिवहन के मामले में, उदाहरण के लिए, संघीय जिले में, मेट्रो लंबी दूरी की यात्रा करने का एक अनिवार्य साधन है। चिहुआहुआ में, विवेबस में अनन्य उपयोग का एक लेन होता है जो आपको तुरंत और कुशलता से ले जाएगा जहां आपको मिलना चाहिए। Xalapa, Veracruz की राजधानी में, टैक्सियों इतना सस्ता है कि कई लोगों को ट्रकों है कि कभी कभी सबसे अच्छा हालत में नहीं हैं लेने के लिए पसंद करते हैं कर रहे हैं और लागत अन्य शहरों की तुलना में अधिक है।
  • खरीददारी समझदारी से करें स्थानीय सौदों खोजें और आसपास के स्थानों में सौदों के लिए कुछ यात्राएं करें।
  • मनोरंजन की खोज बहुत महंगा हो सकती है और यह पहली चीज है जो कटौती या सीमित होती है जब कुछ पैसे बचाने की बात आती है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको घर छोड़ना चाहिए। ज्यादातर शहरों में एक निरंतर सांस्कृतिक प्रस्ताव होता है
  • छवि शीर्षक 55117 23
    3
    यात्रा करने के अन्य तरीकों का अन्वेषण करें यह समझ में आता है कि यदि आप सभी वर्ष काम करते हैं तो आप छुट्टियों के पवित्र दिनों को नहीं छोड़ना चाहते हैं, लेकिन रिवेरा माया या प्यूर्टो वालेर्ट जैसे स्थलों की यात्रा के लिए जरूरी अपशिष्ट बचत योजना के साथ असंगत है। दूसरी तरफ, अच्छी गुणवत्ता वाले बुनियादी सुविधाओं के साथ बहुत कम खोजा जाने वाली साइटें हैं, जैसे कि पूरे देश में कई मैजिक टाउन, या औपनिवेशिक शहरों जैसे ट्लेक्स्काला
  • यहां तक ​​कि अगर आप एक महान पर्यटन स्थल पर जाने के लिए बचत कर रहे हैं, तो वहां वही जगहों पर आपकी जेब के लिए अच्छे विकल्प हैं: कैनकन में, सार्वजनिक समुद्र तट बड़े शहरों और कम भीड़ वाले लोगों के रूप में सुंदर हैं
  • एक युवा आयु चरण 4 में सहेजें मनी नाम वाली छवि
    4
    सहायक रहें दूसरों की मदद करने के लिए अपने अर्थव्यवस्था के साथ सीधे संबंधित, लेकिन याद रखें कि मेक्सिको की एकजुटता उन्हें कठिन समय में सफल होने के बने होते हैं और एक अभ्यास है कि अगर आप अपने आसपास के लोगों के साथ ज्यादा संबंधित नहीं है या आपको लगता है ले जाना चाहिए है प्रतीत नहीं हो सकता है इस देश में रहने के लिए आओ।
  • जो लोग जरूरत है यह आप अतिरिक्त संवितरण बचा सकता है जब स्थिति उलट है करने के लिए एक छोटे से समर्थन दें: यह अपने पड़ोसी से सस्ता है आप इंटरनेट बिल का भुगतान कृपया यदि आप एक पुनर्संयोजन शुल्क को कवर करने के लिए समय नहीं है, बनाते हैं। आप भी गैस पर कम खर्च कर सकते हैं यदि आप और आपके पास एक भागीदार जो आपके पास काम करने के लिए कार के इस्तेमाल में वैकल्पिक रूप से वैकल्पिक रूप से रहता है।
  • युक्तियाँ

    • यह जानना पिछले दशमलव हर महीने खर्च किया जाएगा क्या है, लेकिन जब एक अनुमान बनाने, यह हमेशा खर्च और बहुत मूल्यवान समझना राजस्व बढ़ा-चढ़ा कर बेहतर है जब तक असंभव है। यह भी रोकथाम का एक उपाय है, यदि आप पर भरोसा कर रहे प्रविष्टि किसी कारण से देरी हो रही है।
    • एक मौका पढ़ना याद रखें कि किताबें उनकी लागत के संबंध में मनोरंजन का एक बहुत सस्ता रूप है और वे मनोरंजन के घंटे प्रदान करते हैं। आपको क्वििक्सट को समाप्त करना है या अठारहवीं सदी के विनीज़ वास्तुकला में एक विद्वान बनना नहीं है: आप हमेशा एक पुरानी किताबों की दुकान में ढूंढ सकते हैं जो आपको हित करते हैं, पचने योग्य बनें और चीजों पर आपको एक नया दृष्टिकोण दें। एक व्यवसाय के लिए अजीब विचार भी।
    • जब आप मस्ती के लिए एक राशि को अलग रखते हैं, तो उसे एक जार या पुराने बटुए में डाल दें और इसे पार न करें। इस तरह आप बहुत अच्छी तरह से जानते होंगे जब आप पार्टीशन जा सकते हैं और ऐसा करते समय आपके भाग्य को अन्य वस्तुओं में चोरी कर लेते हैं।
    • सिनेमा के लिए जा रहा की लागत, एक ही अर्थ में, यह चार बार या पांच बार सबसे बड़ी कॉम्बो सहित सभी सामग्री के साथ अपने घर के आराम में एक ही फिल्म को देखने के लिए, है। और चींटी खर्च की एक श्रृंखला को छोड़कर पर्याप्त हो सकता है ताकि आपको वर्ष के आखिर में अपने पसंदीदा रॉक ग्रुप द्वारा वास्तव में कुछ खास नहीं छोड़ना चाहिए, जैसे संगीत कार्यक्रम।
    • एक बचत खाता रखने से आपको धन निकालने की आपकी क्षमता सीमित हो सकती है, लेकिन यह सही बात है? इसके अलावा, यदि आपके पास कोई आपातकालीन स्थिति है, तो एक वित्तीय संस्थान आपको आपके खाते से जुड़े कुछ निश्चित बीमा की पेशकश कर सकता है।
    • किराया की लागतों में मदद करने के लिए आप उस प्रतिशत को कम करने की कोशिश कर सकते हैं, या तो अपने निवास को बदल कर या किसी दूसरे व्यक्ति के साथ व्यय साझा कर सकते हैं। एक कमरे में रहने से सिर्फ कुछ छात्र नहीं हैं: अधिक से अधिक वयस्क आवास के इस रूप को चुनते हैं। आप एक सस्ती संपत्ति की तलाश भी कर सकते हैं, जो आपके काम स्थल के पास एक छोटे शहर में अधिक विस्तृत हो सकता है।
    • यदि आप मैन्युफैक्चरिंग प्रोडक्शन के प्रमुख केंद्रों के पास रहते हैं, जैसे कि लेओन, गुनजुआटो, एक साल में एक बार अपनी अलमारी को नवीनीकृत करने के लिए एक छोटी सी यात्रा एक शॉपिंग सेंटर में हर महीने शॉपिंग जाने से अधिक उपयोगी हो सकती है। इसी तरह, किसी भी सीमा में विद्यमान कर मुक्त क्षेत्रों में इलेक्ट्रॉनिक्स सस्ते होते हैं: उर्वरकों के वर्षों में उर्वरकों के दौरान उपकरण स्टोर में खुद को संभालने की तुलना में अपनी सूअर का बच्चा बैंक को एक स्पॉट टेलीविजन खरीदने के लिए बेहतर है। छोटी तरह दिखते हैं यदि आप इस तरह के किसी क्षेत्र में नहीं रहते हैं, तो निकटतम संभावनाओं पर भी विचार करें: आप बाजारों और दूसरे हाथ वाले कपड़े की दुकानों में किए गए निष्कर्षों से आश्चर्यचकित होंगे।
    • अपने शहर के सिने क्लाबल्स के करीब आओ, जो आमतौर पर मुफ्त स्क्रीनिंग या प्रतीकात्मक सहयोग शुल्क के साथ है स्थानीय सांस्कृतिक संस्थानों के सामाजिक नेटवर्क पर प्रोफाइल की सदस्यता लें: आप केवल महान स्तर के राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय कलाकारों के काम को देखने का अवसर नहीं सीखेंगे, बल्कि नृत्य और पार्टियों में भाग लेने के लिए रात की तुलना में अधिक हर्ष और प्रामाणिक होंगे। कोटर।

    चेतावनी

    • हमें ज़ोर देना चाहिए कि आप डिपार्टमेंटल स्टोर्स में क्रेडिट पर खरीदारी से बहुत सावधान रहें। यहां तक ​​कि अगर एक वाशिंग मशीन खरीदने से आपको समय और पैसा बचाने का वादा किया जाता है, तो आप सामान्य कीमत से अधिक वर्षों तक भुगतान करेंगे।
    • कुछ लोग चांदी औंस या सोने की शताब्दी की खरीद में निवेश करने की सलाह देते हैं। उनका तर्क यह है कि वे दुनिया के सभी पेपर पैसे का भौतिक समर्थन कर रहे हैं, इसलिए ये धातु कभी भी कम नहीं करेंगे। यह सच है, लेकिन यह भी सोचता है कि आपातकाल के मामले में, आपको संकट से बाहर निकलने के लिए अपने सिक्के खोना पड़ सकता है किसी भी मामले में, एक खरीदार जो उन्हें सही मूल्य के लिए ले जाना चाहता है या आप के लिए जो भी भुगतान किया है उससे अधिक खोजना एक कला है। इसका मतलब यह नहीं है कि यह एक बुरा विचार है, बस सावधान रहें और अन्य लोगों के अनुभव के बारे में पूछें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com