ekterya.com

कैसे एक मंदी जीवित रहने के लिए

अर्थव्यवस्था हमेशा होती है, और हमेशा होगा, उतार-चढ़ाव। अच्छे समय में जाना आसान है, लेकिन मुश्किल समय से कैसे दूर जाना है?

चरणों

छवि शीर्षक से बचें एक मंदी चरण 1
1
इसके बारे में बात करें अपने परिवार के सभी सदस्यों के साथ बैठो, और अपने वित्त के बारे में बात करें
  • जिस तरीके से आप हल करते हैं, और धन पर अपना ध्यान में अंतर, आपके रिश्तों की सफलता की संभावना पर गहरा असर पड़ता है।
  • अब आपके बच्चों के लिए एक उदाहरण तैयार करने का सही समय है, और उन्हें दिखाएं कि कठिन समय के दौरान एक परिवार कैसे एक साथ आगे बढ़ सकता है, और हर कोई अपना अपना रख सकता है।
  • छवि शीर्षक से बचें एक मंदी चरण 2
    2
    वित्तीय लक्ष्यों को निर्धारित करें ऋण भुगतान और आपातकालीन निधि को बचाने पर ध्यान दें यदि आपने अभी तक एक पर्याप्त आपातकालीन निधि को अलग नहीं किया है, तो लक्ष्य निर्धारित करें कि आप प्रत्येक महीने उस धन में कितना पैसा जोड़ना चाहते हैं, और अपने उच्चतम ब्याज ऋण के भुगतान के लिए बराबर राशि दें।
  • हालांकि, सामान्य तौर पर, यह सिफारिश की जाती है कि दो टिकट वाले एक युगल एक आपातकालीन निधि में तीन महीने के खर्च का मूल्य बनाए रखता है, मंदी के दौरान अनुशंसित समय छह महीने होता है, खासकर यदि आप एक उद्योग में हैं जो मुश्किल से मारा गया है मंदी (निर्माण, वित्तीय सेवाओं, भोजन) द्वारा और, यदि आपके पास एकल-प्रवेश वाले परिवार हैं, यदि आप स्वयं (स्वयं-रोजगार) पर काम करते हैं, तो आपको एक वर्ष के व्यय के बराबर को अलग करना होगा।
  • छवि शीर्षक से बचें एक मंदी चरण 3



    3
    लागत कम करें खर्च को कम करने के कई तरीके हैं
  • खर्चों को विवेकानुसार तरीके से कट करें कुछ भी मत खरीदो विक्रेताओं के तर्कों का विरोध करें आपको उस नए क्रेडिट कार्ड का उपयोग करने के बारे में भी मत सोचो, जो आपको मेल में प्रदान करते हैं, भले ही उसे कम ब्याज और दो साल में कोई भुगतान न हो। जब आपको वास्तव में कुछ खरीदने की आवश्यकता होती है, सौदा लेकिन सबसे ऊपर, यह आप के लिए क्या चाहते हैं और क्या जरूरत है, और अपने मूल्यों पर पुनर्विचार के बीच का अंतर निर्धारित करने का एक अच्छा समय है। क्या आपके लास के लायक कुछ जीवित रहने का वर्तमान मानक है?
  • परिवहन - एक समूह के रूप में यात्रा करें जितना आप कर सकते हैं। अपने दैनिक बाइक की सवारी या यहां तक ​​कि कार के बिना रहने पर विचार करें। लेकिन, अगर यह व्यावहारिक नहीं है, गैसोलीन पर पैसा बचाने के तरीकों की तलाश करें
  • आवास - एक रूममेट प्राप्त करें या कम लागत के आवास क्षेत्र में स्थानांतरित करने पर विचार करें। शायद आप एक परिवार के सदस्य के साथ आगे बढ़ सकते हैं, जब तक कि आर्थिक मंदी के पास नहीं हो जाता। एक बहुउद्देश्यीय घर में शांति बनाए रखना हमेशा आसान नहीं होता है, लेकिन इसका अपना पुरस्कार होता है
  • भोजन - बाहर खाने से रोकें- इसके बजाय, घर पर अधिक बार खाना पकाने की कोशिश करें यदि आपके पास खाना बनाने के लिए पर्याप्त समय नहीं है, तो एक महीने में एक बार ऐसा करने का प्रयास करें। स्थानीय किसानों के बाजारों में अच्छे सौदे खोजें
  • छवि शीर्षक से बचें एक मंदी चरण 4

    Video: शिव ध्यान को तोड़ने के लिए कामदेव और रती कृष्ण पुत्र 02

    4
    पैसे में रखें
  • यदि आपकी नौकरी है, तो एक अद्भुत कर्मचारी बनें अब लंगड़ा करने का समय नहीं है। जल्दी आओ, देर से जाओ, और परियोजनाओं के लिए स्वयंसेवक अन्य श्रमिकों से आगे बढ़ो - यह तब होता है जब लोगों को निकाल दिया जाता है, फिर भी, अब खुद को साबित करने का समय है अपने नियोक्ता धन को बचाने के तरीकों की खोज करें, खासकर यदि आप देखते हैं कि वह उस संबंध में कुछ चीज़ें करता है, जैसे कर्मचारियों को अपने कंप्यूटर पर वापस करने के लिए प्रोत्साहित करना आपने अपने लाभों और कम खर्चों को कैसे बढ़ाया है इसके संदर्भ में अपने प्रयासों को मापने का प्रयास करें काम के एक नेटवर्क को प्रारंभ करें ताकि, अगर आपको निकाल दिया जाए, तो आपके पास उन संपर्कों का एक नेटवर्क है, जिसे आप मदद कर सकते हैं।
  • यदि आपके पास कोई व्यवसाय है, तो जोखिम प्रबंधन योजना विकसित करें, अगर आपके पास पहले से यह नहीं है उदाहरण खर्च करने के तरीके तलाशें, उदाहरण के लिए, अपने कर्मचारियों की वर्चुअलाइज करें, अपने व्यवसाय में सेवा की गुणवत्ता में सुधार करें, जिससे कि कुछ संसाधन वाले ग्राहक मुश्किल समय के दौरान आपके उत्पादों या सेवाओं का उपयोग करना चाहते हैं।
  • यदि आपके पास नौकरी नहीं है, तो त्वरित धन बनाने के अन्य तरीकों की तलाश करें। पिछले चरणों में बताए गए अनुसार, आपके खर्चों को कम करने पर ध्यान केंद्रित करें, और स्वयं सेवा पर विचार करें - यदि आपके पास खाली समय है, तो ऐसे संगठन हैं जिनकी आपकी सहायता की आवश्यकता है, और आप अपने समुदाय में अच्छे कर्म स्थापित कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें एक मंदी चरण 5
    5

    Video: मनराज दीवाना का DJ Song 2018। थारी म्हारी मोहब्बत न गुर्जर का जमानो माननो कोण।Manraj diwana New song

    जीवन का आनंद लें मंदी से अवसाद से बचने के लिए, डर को आप पर नियंत्रण न होने दें - विचित्र भावना की गहन भावना आपको एक अनमोल कर्मचारी बना सकती है और अपने रिश्तों पर दबाव डाल सकती है। आपके पास जो कुछ है उसके लिए आभारी रहें, और सुनिश्चित करें कि आपके पास मज़ेदार है उदाहरण के लिए, किसी परिवार की छुट्टी न लेने के बजाय, एक मुफ्त अवकाश के लिए अपने घर का आदान-प्रदान करें - अपने परिवार को खुश रहने पर बिना पैसा बचाने के सृजनात्मक तरीकों के बारे में सोचने के लिए आमंत्रित करें। अपनी शक्ति और अनुकूलन क्षमता के लिए एक चुनौती के रूप में मुश्किल समय स्वीकार करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com