ekterya.com

कम हवाई किराया कैसे खोजें

जितने अधिक विकल्प प्रस्तुत किए जा रहे हैं, उतने जटिल विमानों को खोजने के लिए इंटरनेट का उपयोग करना अधिक जटिल होता जा रहा है। अधिक से अधिक एयरलाइंस अपनी वेबसाइटों पर बेहतर सौदों की पेशकश कर रहे हैं। कम विमान किराया खोजने के लिए अच्छे खोज कौशल, धैर्य और दिन के विभिन्न समयों पर इंटरनेट की जांच करने की योग्यता की आवश्यकता होती है। आपकी खोज के मार्गदर्शन में सहायता करने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं।

चरणों

विधि 1
इंटरनेट पर खोजें

एक कम विमान किराया खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
कीमतों की तुलना करें मान लें कि सभी ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसियों के पास समान दरें नहीं हैं I उनके पास उनके पास नहीं है विशेष रूप से अंतरराष्ट्रीय दरों में, इन ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसियों में से एक की तुलना में कई सौ डॉलर कम या उससे अधिक की दर हो सकती है। यह एक साइट के लिए असाधारण नहीं है कि अन्य स्थानों पर टिकट उपलब्ध नहीं हैं। सभी ऑनलाइन एजेंसियों की जांच करें और एकाधिक खोज ब्राउज़र का उपयोग करें
  • उदाहरण के लिए, एक परीक्षण खोज में, Travelocity लंदन के लिए भी शिखर पर्यटन के मौसम के लिए कर सहित राउंड ट्रिप, $ 400 $ 470 के लिए वर्जिन एयरलाइन पर सीटें, पूर्वी तट और संयुक्त राज्य अमेरिका के पश्चिमी तट पर शहरों से बेच रहा था गर्मी। ये दरें केवल ट्रैवलोकिटी पर उपलब्ध थीं, न कि ऑर्बिट्ज़ या एक्सपीडिया (वे वर्जिन की वेबसाइट पर भी उपलब्ध नहीं थीं)।
  • एक कम विमान किराया खोजें शीर्षक वाला छवि चरण 2
    2
    एयरलाइन साइटें व्यक्तिगत रूप से खोजें अधिक से अधिक एयरलाइंस की "निजी" बिक्री है, जो अपनी वेबसाइटों के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ दरें आरक्षित करती है। दक्षिणपश्चिमी के अपवाद के साथ, जो अपनी दरों को विशेष रूप से अपनी वेबसाइट पर बेचता है, अधिकांश एयरलाइंस छोटे घरेलू एयरलाइंस या बड़ी अंतरराष्ट्रीय कंपनियों, लेकिन यहां तक ​​कि डेल्टा ने भी ऐसा किया है, न केवल अंतिम मिनट की दरों के लिए सप्ताह।
  • अलास्का, एयर न्यूजीलैंड, मलेशिया, फ्रंटियर, क्वांटस, सिंगापुर, एसएएस, वरीग और अन्य इस रणनीति का इस्तेमाल करते हैं।
  • कंपनियों सस्ती USA3000 और Allegiant एयर के रूप में आम तौर पर अन्य साइटों दर के साथ अपने डेटा का हिस्सा नहीं है, हालांकि दरों में शामिल जेटब्लू खोज Travelocity, और कश्ती से बचने में Cheapair.com और USA3000 दरों में ।
  • विधि 2
    जीत लचीला होने के नाते

    एक कम विमान किराया खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    1
    लचीला दर खोज का प्रयास करें यदि आप लचीला हो, तो आप अपनी यात्रा की तारीखों को समायोजित करके कई बार सैकड़ों बचा सकते हैं, आमतौर पर एक या दो दिनों के लिए।
    • ट्रैवलोकिटी में उद्योग में लचीली तारीखों के साथ सबसे उपयोगी खोज विकल्पों में से एक है क्योंकि यह पहले से 330 दिनों की खोज करता है, हालांकि इसमें अब अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शामिल नहीं हैं (ज़ाहिर है, यह सीमित है, क्योंकि कई ऑनलाइन एजेंसियां ​​हैं, इसकी वजह से दक्षिण पश्चिम और कई छोटी घरेलू उड़ान कंपनियों जैसे अमेरिका 3,3000 और अलैलिगेंट एयर) का बहिष्कार। इस सुविधा का उपयोग करने के लिए, बस उड़ान खोज इंजन में "से" और "से" बक्से के ठीक नीचे "लचीला तिथियां" बटन पर क्लिक करें (यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि यह कैसे काम करता है तो ये निर्देश चरण-दर-चरण देखें) ।
    • ट्रैवलोकिटी के एशियाई सहयोगी, ज़ुजी डॉट कॉम की कोशिश करें। इसमें यूएस डॉलर में सूचीबद्ध लचीला अंतर्राष्ट्रीय खोज शामिल हैं (वे कार्यकारी वर्ग और प्रथम श्रेणी के लिए लचीली तारीखों के लिए परिणाम भी दिखाते हैं)।
    • Cheapair.com में एक लचीली खोज है जो परिणाम 330 दिन पहले देता है, लेकिन ट्रैवलोकिटी द्वारा शुल्क लगाए गए $ 5 के विपरीत प्रत्येक आरक्षण में 10 डॉलर प्रति शुल्क है।
    • ऑर्बिट्स की एक सीमित लचीला तारीख सुविधा है जो आप 30 दिन की अवधि के भीतर खोजते हैं ("लचीला तारीखें" पर क्लिक करें)।
    • एक्सपीडिया केवल यूएस के प्रमुख शहरों के कुछ दर्जनों में लचीला खोज बनाता है। ("मेरी यात्रा तिथियां लचीला हैं" पर क्लिक करें)
    • Sidestep.com और अन्य महत्वपूर्ण साइटों में लचीला खोज क्षमता नहीं है अधिक से अधिक व्यक्तिगत एयरलाइन साइटें अपने लचीली तारीख खोज कार्यों में सुधार कर रही हैं।
    • अमेरिकी, एयरिलिंगस, एयर न्यूजीलैंड, आत्मा और संयुक्त राज्य अमेरिका 3000 के सभी अच्छे कार्य हैं और दक्षिण पश्चिम और यूएस एयरवेज के पास बहुत अच्छा कार्य है।
  • एक कम विमान किराया खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    2
    सप्ताहांत दरों को जोड़ना अंतिम मिनट की सप्ताहांत दरों में आमतौर पर अच्छे सौदे होते हैं, लेकिन ज्यादातर लोगों को यह नहीं पता चलता है कि इन दरों में से दो को जोड़कर वे इसे शुरू कर सकते हैं। मान लीजिए कि आप अगले सप्ताह के अंत में बोस्टन से सैन एंटोनियो तक उड़ना चाहते हैं और उन सभी साप्ताहिक न्यूज़लेटर के लिए साइन अप किया है जो आपको इन प्रस्तावों की चेतावनी देते हैं, लेकिन बोस्टन-सैन एंटोनियो ऑफ़र्स की घोषणा नहीं की जाती है। हालांकि, यदि बोस्टन से अटलांटा के लिए 128 डॉलर की यात्रा के लिए एक किराया है और अटलांटा से सैन एंटोनियो तक का किराया 108 डॉलर के दौर के लिए है, तो वास्तव में बोस्टन-सैन एंटोनियो के लिए शुल्क है केवल दो अलग दरों (ट्रैवलोकिटी और कुछ अन्य साइटें इस तरह से सप्ताहांत दरों के संयोजन में एक अच्छा काम करते हैं) खरीदते हैं। आप दो अलग-अलग एयरलाइनों पर इन किराएों को भी जोड़ सकते हैं, लेकिन उड़ानों को जोड़ने के लिए पर्याप्त समय छोड़ना सुनिश्चित करें यदि कोई देरी हो।
  • विधि 3
    अपने ईमेल इनबॉक्स में दैनिक ऑफ़र प्राप्त करें

    एक कम विमान किराया खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    1
    डिंग और फ्रंटियर दर के अलर्ट प्राप्त करने के लिए साइन अप करें दक्षिणपश्चिम "डिंग ऑफर प्रदान करता है" दैनिक जो कि आपके कंप्यूटर पर प्रकट होता है (एक श्रव्य डिंग द्वारा घोषित किया जाता है, इसलिए नाम) जो आपको पहले से ही कम दरों में कई डॉलर बचा सकता है https://southwest.com/ding. फ्रंटियर एयरलाइंस ने ईमेल से इसी तरह की दरों को भेजना शुरू कर दिया है। दोनों ही मामलों में, दरों की घोषणा उसी दिन की हो जाती है, जब वे घोषणा की जाती हैं, लेकिन सामान्य तौर पर, वे भविष्य में यात्रा करने के लिए अच्छे हैं। Frontierfront flyfrontier.com पर अपनी वेबसाइट के अलावा कहीं भी उत्कृष्ट सप्ताहांत दरों को प्रदर्शित नहीं करता है।

    विधि 4
    प्रस्ताव पर पैकेज प्राप्त करें




    एक कम विमान किराया खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    1
    विमान किराया और होटल पैकेज खरीदें आमतौर पर, हवाई टिकट खरीदने के बजाय विमान किराया और होटल के पैकेज खरीदना सस्ता है "सस्ता" द्वारा यह समझा जाता है कि होटल के बिना होटल के टिकट खरीदने के बजाय कुल होटल पैकेज सस्ता होता है
    • Site59.com इस क्षेत्र में ऑनलाइन नेता है ट्रैवलोकिटी की साइट 560 का मालिक है, इसलिए आप आमतौर पर एयरलाइन टिकट के लिए खोज परिणामों पर ट्रैवलोकिटी में "कुल मिलाकर" विकल्प देखेंगे। इन प्रस्तावों को अनदेखा न करें! आमतौर पर, ये साइट बेहतर काम करती हैं, यदि दो लोग यात्रा करते हैं, क्योंकि होटल डबल रूम पर आधारित हैं। ये ऑफर विशेष रूप से अंतिम मिनट यात्राएं के लिए उपयोगी हैं।
    • टूर ऑपरेटरों और आपके स्थानीय ट्रैवल एजेंट भी ऐसे पैकेज बेचते हैं जो आपको पैसा बचा सकते हैं - हालांकि, वे अंतिम मिनट सौदों के लिए जरूरी उपयोगी नहीं हैं।

    विधि 5
    आदर्श क्षण खोजें

    एक कम विमान किराया खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    1

    Video: प्लेन में अच्छी सीट कैसे चुने - How to choose seat in flight - First time flight journey tips Hindi

    जानें कि कब देखना है कुछ बेहतरीन "ब्लूपर" दरों और अन्य कम दर शनिवार सुबह दिखाई देते हैं यहां आपके पास सबसे अच्छे सिद्धांत हैं क्यों ये:
    • एयरलाइंस शनिवार और रविवार को एक दिन (लगभग 5 बजे) में केवल एक बार दर बदल सकती है इसलिए, यदि आप एक विश्लेषक किराया एयरलाइनों कर रहे हैं और अपने प्रतिद्वंद्वियों की दर से आगे पाने के लिए कोशिश कर रहे हैं, तो आप Travelocity, Orbitz, आदि पर सूचीबद्ध पिछले दर परिवर्तन शुक्रवार की रात के साथ, 1 के आसपास करूँगा या शनिवार सुबह 2 बजे आपकी प्रतियोगिता बिक्री दर से 5 पीएम शनिवार तक अपडेट नहीं हो सकती (उन दरों को ट्रैवलोकिटी पर लगभग 8 या 9 बजे रात के समय दिखाई देता है)।
    • एयरलाइन विश्लेषक भारी दबाव में काम करते हैं और, जब वे उस तरह से महसूस करते हैं, तो वे कंप्यूटर सिस्टम में किराया त्रुटि दर्ज करने की अधिक संभावना रखते हैं। इसके लिए सबसे अधिक समय शुक्रवार की रात है, एक लंबे सप्ताह के बाद, दर अद्यतन 10 बजे के साथ (आखिर, वे इंसान हैं - उनके पास एक कठिन सप्ताह और गलती हुई थी)। और 10pm टैरिफ में ये त्रुटियां शनिवार 5 बजे तक अद्यतन रहेंगी, इसलिए आपके पास शनिवार को देखने के लिए उनके पास है।
  • एक कम विमान किराया खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    2
    बार बार दरों की जांच करें चूंकि शेयर बाजार में हवाई किराए में उतार-चढ़ाव होता है, इसलिए आपको पैसे की बचत करने में वास्तव में दिलचस्पी रखने के लिए, आपको दिन में कई बार, कभी-कभी 2 या 3 बार चेक करना पड़ता है। एयरलाइंस घरेलू किरायों (10 AM 12:30 बजे से 8 pm ET पर) और एक बार शनिवार और रविवार को 17:00 ईएसटी पर पर (अंतरराष्ट्रीय दरों में केवल एक बार अपडेट किया जाता है इस सप्ताह के दौरान दिन में तीन बार अपडेट कर सकते हैं दिन)।
  • और एक छोटी सी टिप: मिटाना सुनिश्चित करें "कुकीज़ "अपने इंटरनेट ब्राउज़र में (एक्सप्लोरर में आप मेनू के तहत ऐसा करते हैं "उपकरण" और माध्यमिक मेनू में "इंटरनेट विकल्प")। ऐसा क्यों करते हो? यदि एक ही मार्ग पर समय के साथ दो स्वतंत्र खोजों के बीच एक दर में परिवर्तन होता है, तो कुछ खोज इंजन आपके परिणामों को नए, सस्ता परिणामों के बजाय पहले दिखा सकते हैं।
  • विधि 6
    दरों को मिलाएं

    एक कम विमान किराया खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    1
    एक खरीदने के बजाय दो अलग दरों का मिश्रण करें मान लें कि आप न्यूयार्क से बहामा में एलिटुहेरा यात्रा कर रहे हैं। (बहामा में उदाहरण के लिए, JFK से राज्यपाल के पास हार्बर) एक्सपीडिया या Orbitz जैसे बड़े साइटों में से एक में एक समान दर के लिए खोज रहे और उसके बाद (गवर्नर्स हार्बर को नासाउ और नासाउ को जेएफके) दो अलग अलग खोज करते हैं। चूंकि जेटब्लूईई जेएफके-नसाऊ मक्खी है, आप जेटब्लू को अलग से जांचना चाहते हैं)। अधिकतर संभावना है, दो-टैरिफ़ की रणनीति आपको बहुत अधिक नकदी बचाती है। यह किराये की चाल यूरोप के लिए उड़ानों के लिए भी काम करती है (ब्रिटेन में लन्दन या मैनचेस्टर के लिए एक दर पर उड़ान भरने और फिर अपने अंतिम गंतव्य तक पहुंचने के लिए यूरोपीय एयरलाइन पर छूट मिलती है) और एशिया। इन डिस्काउंट स्टोर्स में मार्गों की संभावनाओं को देखने के लिए, एयरफेयरवाचडॉग में मार्ग नक्शे पृष्ठ की जांच करें।
    • हालांकि, इस बात को ध्यान में रखें कि यह दृष्टिकोण मौका की एक खेल की तरह है, जो कि समय पर आपके कनेक्शन उड़ान पर पहुंचने का प्रबंधन करता है। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो यह आपकी समस्या है, जब आप एयरलाइनों का उपयोग करते हैं, और वे आपको होटल के आवास और यहां तक ​​कि एक नई कनेक्ट उड़ान के साथ प्रदान करते हैं। यहां तक ​​कि सबसे अच्छे समय पर, अपने सामान का दावा करने और पुन: जांच करने में सक्षम होने के लिए आपको अतिरिक्त समय की आवश्यकता होगी।

    Video: क्या हुआ था फ्लाइट 814 के साथ ? Story of Kandahar aircraft hijacking!

    विधि 7
    सक्रिय रूप से परिवर्तनों के लिए धन वापसी की मांग करें

    एक कम विमान किराया खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    1
    किसी एयरलाइन पर टिकट खरीदें, यदि किराया घटता है तो अंतर वापसी करेगा। मान लीजिए कि आपने सबसे कम दर ढूंढने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ किया है और फिर, खरीद के दिन, आपके गैर-वापसीयोग्य टिकट में $ 100 कम हो जाता है निश्चित रूप से, यदि आप पूछते हैं, तो आप अंतर के लिए एक धनवापसी प्राप्त कर सकते हैं, जब तक आप अपनी उड़ानों का समय या दिनांक नहीं बदलते (और केवल एक चीज जो कीमत बदलती है) - लेकिन थोड़ा ज्ञात तथ्य यह है कि कुछ एयरलाइंस " "या" प्रशासकीय "सेवा" घरेलू दरों के लिए $ 100 या अंतरराष्ट्रीय दरों के लिए $ 200- $ 300 से, बचत की कोई भी संभावना समाप्त हालांकि, संयुक्त आपको जेटब्लू के रूप में फीस चार्ज किए बिना किराया में पूरा अंतर देगा, बशर्ते आप भावी यात्रा के लिए एक आदर्श वाउचर के रूप में धनवापसी स्वीकार करें। नॉर्थवेस्ट केवल घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों दरों के लिए $ 25 का शुल्क लेता है। $ 100 से 300 डॉलर के बीच अमेरिकी और डेल्टा निकास और दक्षिण पश्चिम आपको शुल्क के बिना आपको नकद में पैसे देता है हालांकि, इन कम उदार एयरलाइनों में भी कई उदाहरण हैं, जहां एक विनम्र अनुरोध आपको दंड के बिना पूर्ण दर का रिफंड मिल सकता है, इसलिए यह कोशिश करने योग्य है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com