ekterya.com

नियमित डाक से पोस्टकार्ड कैसे भेजें

पोस्टकार्ड घर भेजना आपके परिवार और दोस्तों को दिखाएगा कि आप उनके बारे में क्या सोचते हैं। यह एक रोमांचक और विदेशी जगह में बिताए गए क्षण की छवि को सहेजने का एक शानदार तरीका हो सकता है। पोस्टकार्ड भेजने की प्रक्रिया एक पत्र भेजने के समान है: आपको डाक टिकटों की सही संख्या रखनी होगी, प्राप्तकर्ता को पोस्टकार्ड पर उचित रूप से रखना होगा, संदेश लिखना होगा और उसे डाक से भेजने के लिए जगह मिल जाएगी।

चरणों

भाग 1
पोस्टकार्ड और डाक टिकट खोजें

Video: पोस्टकार्ड, भागों और कैसे एक लिखने के लिए।

एक पोस्टकार्ड चरण 1 नामांकित छवि
1
पोस्टकार्ड खरीदें आप अधिकतर स्थानीय सुपरमार्केट, स्मारिका दुकानों और गैस स्टेशनों पर पोस्टकार्ड पा सकते हैं। एक को चुनें जो जगह का सारांश देता है, अर्थात, एक पोस्टकार्ड जो प्राप्तकर्ता को आपके अनुभव का एक विचार देता है यदि आपके पास समय है, तो विचार करें अपना पोस्टकार्ड बनाएं. आप फोटोग्राफ के एक ऑनलाइन स्टोर का उपयोग कर सकते हैं या आप इसे अपने आप कर सकते हैं यदि आपके पास फोटो संपादन प्रोग्राम और इंटरनेट के साथ कंप्यूटर तक पहुंच है
  • एक पोस्टकार्ड चरण 2 नाम वाली छवि
    2
    एक टिकट खरीदें एक डाक टिकट आपके पोस्टकार्ड के लिए भुगतान का एक प्रमाण है, यानी, यदि आपके पास कोई नहीं है तो पोस्ट ऑफिस कोई पत्र या पोस्टकार्ड नहीं रखेगा टिकट के मूल्य गंतव्य के आधार पर भिन्न होंगे। नेशनल टिकट आमतौर पर अंतरराष्ट्रीय टिकटों की तुलना में सस्ता है कुछ डाक सेवाओं के पास सभी अंतरराष्ट्रीय स्थलों के लिए एक फ्लैट दर होगी - हालांकि, देश की दूरी के आधार पर अन्य की कीमत सीमा होगी। हमेशा डाकघर या डाक सेवा की वेबसाइट पर जांच करें।
  • आप जहां पोस्टकार्ड भेजना चाहते हैं उसके आधार पर, आपको दो, तीन या अधिक टिकटों की आवश्यकता हो सकती है शिपिंग आवश्यकताओं को देखें, उदाहरण के लिए, "तंजानिया से संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए पोस्टकार्ड भेजने के लिए शिपिंग लागत"
  • आप आमतौर पर पोस्ट ऑफिस पर सीधे टिकट खरीद सकते हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका में आप उन्हें सबसे सुपरमार्केट में कुछ छोटे दुकानों या गैस स्टेशनों में खरीद सकते हैं। आप उन्हें वेंडिंग मशीनों और स्मारिका दुकानों में भी ढूंढ सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास हाल ही की स्टाम्प है समय के साथ डाक टिकटों की कीमतें बदलती हैं जब तक आप बार-बार पोस्टकार्ड नहीं भेजते हैं, आप कुछ समय पहले खरीदा एक टिकट शिपिंग लागत के लिए पर्याप्त नहीं हो सकता है
  • एक पोस्टकार्ड पोस्ट 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    टिकट रखो ऊपरी दाएं कोने में पोस्टकार्ड पर डाक टिकट रखें अक्सर उस पर एक चिह्न या एक प्रतीक होता है जो आपको बताएगा कि उसे कहां रखा जाएगा। कुछ टिकटें स्वयं चिपकने वाली हैं, लेकिन दूसरों को सिक्त होना चाहिए।
  • यदि स्टाम्प स्वयं-चिपकने वाला है, तो बस पीछे की शीट खींचें और इसे सही जगह पर पोस्टकार्ड पर डाल दें। सुनिश्चित करें कि यह उल्टा नहीं है हालांकि, यदि हां, तो चिंता न करें संयुक्त राज्य डाक सेवा आमतौर पर डाक टिकटों को उल्टा भेजती है
  • यदि टिकट स्वयं-चिपकने वाला नहीं है, तो आपको चिपकने वाला काम करने के लिए पीठ को ढंकना होगा। कुछ लोग इसे काम करने के लिए स्टाम्प चाटना चाहते हैं यदि आप इसे चाटना नहीं चाहते हैं, तो आप स्पंज का उपयोग कर सकते हैं या थोड़े पानी में कुछ उंगलियों को भी गीला कर सकते हैं। तो जब तक यह थोड़ा गीला नहीं है, लेकिन जब तक टपकता नहीं हो, तब तक आप इसे वापस गीला कर सकते हैं। यदि यह बहुत गीला है, तो डाक टिकट फाड़ सकते हैं या पोस्टकार्ड बंद कर सकते हैं।
  • भाग 2
    लिखें, प्राप्तकर्ता को पोस्टकार्ड पर रखें और उसे भेजें

    एक पोस्टकार्ड चरण 4 नाम वाली छवि



    1
    पोस्टकार्ड पर प्राप्तकर्ता को रखें। सामान्य तौर पर, पोस्टकार्ड ने संदेश के लिए और प्रेषक और प्राप्तकर्ता के पते के लिए रिक्त स्थान समर्पित किए हैं। अगर यह होममेड पोस्टकार्ड है या यदि यह एक असामान्य पोस्टकार्ड है जिसमें समर्पित स्थान नहीं है, तो पोस्टकार्ड के बीच क्षैतिज स्थिति में एक ऊर्ध्वाधर रेखा खींचना और फिर एक क्षैतिज रेखा जो दो भागों में सही आधे हिस्से को विभाजित करती है। संदेश के लिए बाईं ओर, प्राप्तकर्ता के पते के लिए ऊपरी दाएं कोने और टिकट के लिए और अपने खुद के पते के निचले दाएं कोने का उपयोग करें।
    • यह महत्वपूर्ण नहीं है कि आप अपना खुद का पता शामिल करें जब तक आप प्राप्तकर्ता का पता लिखते हैं, तब तक अन्य व्यक्ति को आपका पोस्टकार्ड प्राप्त होगा। यदि आप यात्रा कर रहे हैं, तो आपको उत्तर की उम्मीद नहीं हो सकती है। उस स्थिति में, आप अपने प्राप्तकर्ता को अगले स्थान का पता दे सकते हैं जहां आप रहेंगे
  • एक पोस्टकार्ड पोस्ट करें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    अपना पोस्टकार्ड लिखें लेख देखें पोस्टकार्ड कैसे लिखें. अगर आप इसे अपने आप भेजना चाहते हैं, तो पोस्टकार्ड के पीछे एक मेमोरी वाक्यांश लिखिए- अगर आप इसे किसी दोस्त को भेजना चाहते हैं, तो एक संक्षिप्त संदेश जोड़कर उसे बताएं कि आप कैसे कर रहे हैं प्राप्तकर्ता को अपने अनुभव का एक संक्षिप्त विचार देने की कोशिश करें क्योंकि आपको एक उपन्यास लिखना नहीं है जबकि पोस्टकार्ड भेजने का सरल कार्य छोटा है, आमतौर पर यह उस व्यक्ति को दिखाने के लिए पर्याप्त होगा जो आप इसके बारे में सोचते हैं।
  • दोबारा, सुनिश्चित करें कि आप पहली बार स्टैंप डालते हैं इस तरह, आप उन जगहों पर लिखना समाप्त नहीं करेंगे, जो स्टाम्प को शामिल करते हैं।
  • पोस्टकार्ड पर बहुत कम लिखना महत्वपूर्ण नहीं है। ज्यादातर समय, पोस्ट ऑफिस पोस्टकार्ड के निचले भाग पर एक लेबल रखेगा जिसे आपको आने वाले स्थान पर भेज दिया जाएगा। पोस्टकार्ड के किनारे और अपने संदेश के नीचे के बीच कम से कम एक उंगली चौड़ाई रखने की कोशिश करें।
  • Video: पोस्टकार्ड लिखें कैसे

    एक पोस्टकार्ड चरण 6 नाम वाली छवि
    3
    पोस्टकार्ड भेजें अपने क्षेत्र में एक डाकघर या सार्वजनिक पोस्ट बॉक्स खोजें। सुनिश्चित करें कि आपने सही संख्या में टिकट लगाए हैं और प्राप्तकर्ता को पोस्टकार्ड में ठीक से रखा है एक बार जब आप सुनिश्चित हों, पोस्टकार्ड को एक सामान्य पत्र के साथ भेजें। यदि आप विदेश में हैं, तो अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए कम से कम एक या दो सप्ताह प्रतीक्षा करें।
  • कुछ कार्यालय भवन, सरकारी कार्यालय या सामुदायिक केंद्र के पास मेलबॉक्स हो सकता है। यदि आप एक होटल में हैं, तो रिसेप्शन आपके आउटगोइंग मेल के साथ आपके पोस्टकार्ड को अक्सर भेज देगा। यदि आपको अपना पोस्टकार्ड भेजने का कोई स्थान नहीं मिल रहा है, तो स्थानीय और अन्य यात्रियों के साथ जांच करें
  • चेतावनी

    Video: जापान डाकघर 〒 कितना एक टिकट है?

    • निजी या निजी संदेश को न लिखें पोस्टकार्डों में एक लिफाफा नहीं है - इसलिए, कोई भी उन्हें पढ़ सकता है।
    • यदि आप विदेश में पोस्टकार्ड भेजते हैं, तो यह अपेक्षित तिथि पर नहीं पहुंच सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक पोस्टकार्ड
    • एक पेंसिल या कलम
    • एक टिकट
    • एक मेलबॉक्स
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com